पढ़िए पिछले सप्ताह की टॉप कार न्यूज (21 से 26 नवंबर): प्रवेग डिफाय इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च, इनोवा हाइक्रॉस शोकेस, मारुति ईको हुई अपडेट और बहुत कुछ

प्रकाशित: नवंबर 26, 2022 02:19 pm । स्तुतिटोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

  • 1519 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले सप्ताह भारत में कई कारों को शोकेस और लॉन्च किया गया जिनमें टोयोटा, टाटा और मारुति की गाड़ियां शामिल रही।

Weekly Wrap Up

पिछले सप्ताह सबसे ज्यादा चर्चा में रही टोयोटा की नई एमपीवी कार हाइक्रॉस से पर्दा उठा, वहीं मारुति और टाटा ने अपनी नई कारों को लॉन्च किया। इसके अलावा हमनें कई अपकमिंग एसयूवी कारों को टेस्ट करते भी देखा जिसके चलते हमें उनसे जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकरियां मिल सकीं। पिछले सप्ताह ऑटो सेक्टर में क्या कुछ रहे मुख्य हाइलाइट्स, इसके बारे में हम जानेंगे यहां:

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से उठा पर्दा 

Toyota Innova Hycross

इंडोनेशिया में पर्दा उठने के बाद अब नई जनरेशन की इनोवा कार भारत में भी शोकेस हो गई है। यहां इसे टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस नाम से पेश किया गया है। उम्मीद है कि इस एमपीवी कार को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इस गाड़ी की बुकिंग 50,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ फिलहाल जारी है। इनोवा क्रिस्टा का डीजल वर्जन भी भारत में फिर से जल्द उपलब्ध होगा। यहां हमनें नई इनोवा हाइक्रॉस और क्रिस्टा का स्पेसिफिकेशन कम्पेरिज़न किया है।  फोटोज के जरिए देखिए इस एमपीवी कार के एक्सटीरियर व इंटीरियर का पूरा लुक

महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी के वेरिएंट्स की जानकारी आई सामने 

Mahindra XUV400 EV

एक्सयूवी400 ईवी से सितंबर 2022 में पर्दा उठाने के बाद अब महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के बैटरी पैक, बुकिंग डिटेल्स, डिलीवरी टाइमलाइन और फीचर्स से जुड़ी जानकारी साझा कर दी है। अब केवल इस गाड़ी के वेरिएंट्स और कीमतों से जुड़ी जानकारी सामने आनी बाकी है। एक नए लीक हुए  ऑनलाइन डॉक्युमेंट से पता चला है कि महिंद्रा की इस नई इलेक्ट्रिक कार को तीन वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है।

अपडेटेड टाटा टिगॉर ईवी लॉन्च

Tata Tigor EV

टाटा ने टियागो ईवी को सितंबर में दो बैटरी पैक ऑप्शंस के साथ लॉन्च किया था। यह गाड़ी 315 किलोमीटर की रेंज तय करती है। अब कंपनी ने टिगॉर ईवी को नया अपडेट दिया है जिसके चलते यह गाड़ी अब हैचबैक मॉडल जितनी की रेंज तय करती है। इस इलेक्ट्रिक सेडान में अब नया वेरिएंट और कई नए फीचर्स भी शामिल हो गए हैं।

प्रवेग की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च

Pravaig Defy

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप प्रवेग इलेक्ट्रिक ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी डिफाय भारत में लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी कार की बुकिंग फिलहाल जारी है, वहीं इसकी डिलीवरी 2023 के अंत में शुरू होगी। प्रवेग डिफाय ईवी 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय करने में सक्षम है। इसमें कई दमदार प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं।

मारुति ईको को मिला नया अपडेट 

Maruti Eeco 2022

मारुति ने अपने लाइनअप की ईको कार को नया अपडेट दिया है। कंपनी ने इस एमपीवी कार का नया वर्जन उतारा है जिसमें ज्यादा पावरफुल पावरट्रेन के साथ कई फीचर अपडेट्स दिए गए हैं जिसके चलते इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स 50,000 रुपए महंगे हो गए हैं।

जल्द मारुति बलेनो के टॉप मॉडल में मिल सकता है सीएनजी का ऑप्शन

Maruti Baleno Front

मारुति को सभी मॉडल्स के लोअर वेरिएंट्स में सीएनजी ऑप्शन शामिल करने के लिए जाना जाता रहा है। अब कंपनी इस पहचान को बदलने पर काम कर रही है और जल्द कई मॉडल्स के टॉप वेरिएंट में सीएनजी का ऑप्शन शामिल करने वाली है। अनुमान है कि कंपनी बलेनो में सीएनजी का ऑप्शन टॉप वेरिएंट में शामिल कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह मारुति की पहली सीएनजी कार बन जाएगी जिसके टॉप वेरिएंट में सीएनजी ऑप्शन मिलेगा।  

मारुति जिम्नी 5-डोर भारतीय वर्जन का इंटीरियर कैमरे में हुआ कैद 

Maruti Suzuki Jimny spied

मारुति जिम्नी 5-डोर को टेस्ट करते देखा गया है जिसके चलते इसके इंटीरियर की झलक देखने को मिली है। इसके इंटीरियर में 3-डोर वर्जन वाले ही कई डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए जाएंगे। अनुमान है कि इस अपकमिंग कार में बलेनो और ब्रेज़ा वाला 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान दिखी 

MG hector facelift

फेसलिफ्ट एमजी हेक्टर को पहली बार बिना कवर से ढके टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेटेस्ट तस्वीरों में इस एसयूवी कार के फ्रंट की झलक देखने को मिली है। इसमें नए डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल और नया बंपर लगा हुआ नज़र आया है। 

लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफॉर्मेंट भारत में लॉन्च 

Lamborghini Urus Performante

लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफॉर्मेंट भारत में लॉन्च हो गई है। इसमें ज्यादा पावरफुल इंजन और स्पोर्टी डिज़ाइन दी गई है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर पहुंचने में महज 3.3 सेकंड का समय लगता है। इस गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन दी गई है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी
  • एमजी हेक्टर
  • मारुति बलेनो
  • टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक
  • मारुति ईको
  • लैम्बॉर्गिनी यूरूस
  • टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस
  • मारुति जिम्नी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience