• लॉगिन / रजिस्टर

Valuation of Used Cars Online

  • 10 Million+ Valuation This वर्ष

  • 2.5 Million+ Car Analysed

  • 300+ Dealers Data Analysed

Used Car Price Calculator

Please select owner
Please select model वर्ष
Please select your car name
  • ब्रांड
  • मॉडल
  • वेरिएंट
Voila! Few simple details please
Enter valid Kilometers

Please select owner
  1. Ahmedabad

    अहमदाबाद

  2. Bangalore

    बैंगलोर

  3. Chennai

    चेन्नई

  4. Hyderabad

    हैदराबाद

  5. Jaipur

    जयपुर

  6. Kolkata

    कोलकाता

  7. Mumbai

    मुंबई

  8. New Delhi

    नई दिल्ली

  9. Noida

    नोएडा

  10. Pune

    पुणे

or खोजें from the given below सिटी नाम
Please select सिटी
()
km
Evaluate Again
Interested in buying ?

Explore our wide range of used car

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

पुरानी कार का मूल्यांकन क्या है?

किसी कार की कीमत उसकी खरीद के समय से ही कम होने लगती है, और हर गुजरते साल के साथ कार की कीमत में कमी आती है। असल में, एक साल के भीतर ही कार की वैल्यू 20% तक कम हो जाती है। कार का मॉडल, कंपनी, चलित किलोमीटर, ओवरऑल कार की कंडीशन और अन्य कई कारकों के आधार पर कार की रीसेल वैल्यू (कीमत) तय होती है। 'पुरानी कार का मूल्यांकन' ऐसा टूल है, जो इन सभी कारकों को ध्यान में रख आपको कार की सही कीमत जानने में मदद करता है।

मैं इस टूल की मदद से कैसे अपनी कार की सही कीमत का पता लगा सकता हूं?

इसकी प्रक्रिया काफी सरल है और इसमें कुछ सेकंड का समय ही लगता है। बस कार से जुड़ी जानकरी दर्ज करें, जैसे:- ब्रांड, मॉडल, वेरिएंट, रजिस्ट्रेशन का साल आदि और 'सही कीमत जाँचे' बटन पर क्लिक करें। 'पुरानी कार का मूल्यांकन' टूल दर्ज आंकड़ों के आधार पर आपको कार की सही प्राइस रेंज बताएगा, जिसे आप खरीदना या बेचना चाहते हैं।

क्या मुझे अपनी कार का मूल्यांकन करने के लिए कारदेखो पर रजिस्ट्रेशन करना होगा?

नहीं, आपको वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है। ना ही आपको इसके लिए किसी भी अनावश्यक परेशानी से गुजरना होगा। आपको केवल उस कार से जुड़ी जानकारी दर्ज करनी होगी जिसका आप मूल्यांकन करना चाहते हैं।

क्या मुझे इस टूल का उपयोग करने के लिए किसी प्रकार का भुगतान करना होगा?

नहीं, कारदेखो का यह टूल बिल्कुल मुफ्त है। कारदेखो पर पुरानी कार की सही कीमत जाँचने के लिए आपको एक भी रुपया नहीं देना होगा।

मैं रेकमेंडेड कीमत से संतुष्ट हूँ। मैं कारदेखो के माध्यम से अपनी कार कैसे बेच सकता हूँ?

मूल्यांकन प्रक्रिया की तरह, कारदेखो पर कार बेचना भी बेहद आसान है। बस अपनी कार से जुड़ी जानकारी भरें, बाकी हमारी टीम पर छोड़ दें। ग्राहकों से जल्दी प्रतिक्रिया पाने के लिए अपनी कार की तस्वीरें भी अपलोड कर सकते हैं।

मुझे कैसे पता चलेगा कि कारदेखो के 'पुरानी कार का मूल्यांकन' टूल द्वारा बताई गई कीमत सही है?

कारदेखो का यह टूल एल्गोरिथ्म पर आधारित है, जो आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी के अनुसार कार की सही कीमत की गणना करने के लिए डेटा विज्ञान का उपयोग करता है। इस टूल को मौजूदा मार्केट ट्रेंड के अनुसार समय-समय पर अपडेट किया जाता है, ताकि आपको कार की निष्पक्ष और सही कीमत का पता चल सकें।

पुरानी कार का मूल्यांकन मेरी कार के इंश्योरेंस को कैसे प्रभावित करता है?

कार की सही कीमत जानना बेहद जरुरी है। यदि आप कार की कीमत को कम आंकते है, तो ऐसे में इसे बेचने पर आपको इसकी अच्छी और सही कीमत नहीं मिल पाएगी। ऐसे में कार की आईडीवी (इंश्योरड डक्लियर्ड वैल्यू) भी कम होगी, जिसका नुकसान इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत कम क्लेम मिलने के रूप में भी चुकाना पड़ सकता है।

मूल्यांकन कैलकुलेटर कार बेचने और खरीद ने वालो की कैसे मदद करता है?

यह टूल, विक्रेता को अपनी कार की सही कीमत जानने में मदद करता है। चूँकि यह टूल विभिन्न कारकों के आधार पर कार की सही वैल्यू तय करता है, ऐसे में व्यक्तिगत तौर पर कार की कीमत जांचने की तुलना में यह बेहतर, सरल और सटीक तरीका है। खरीदारों के लिए, यह बिक्री प्रक्रिया को पारदर्शी बनाता है। साथ ही, यह कार की सही प्राइस रेंज बताता है, जिससे खरीदार ठगने से बच सकें। इसके अलावा, यदि आप लोन लेकर पुरानी कार खरीद रहे हैं, तो यह टूल उचित कीमत प्राप्त करने के लिए बैंकों और एनबीएफसी के लिए उपयोगी हो सकता है। यह इंश्योरेंस प्रीमियम का निर्धारण करने में बीमाकर्ताओं की भी मदद करता है।

कार कितना चल चुकी है, यह उसकी कीमत पर कैसे प्रभाव डालती है?

एक कार जितना अधिक किलोमीटर चली होगी, उसकी कीमत उतनी ही कम होगी। भारत में, औसतन एक कार सालाना 15-20,000 किमी चलती है। सामान्य तौर पर, कम ओडोमीटर रीडिंग वाली कार की ज्यादा कीमत मिलती है। इसलिए कहा जाता है कि, एक कार की कीमत कई कारकों पर निर्भर करती हैं, इनमें कार की ओवरऑल कंडीशन, मालिकों की संख्या, स्थान, सर्विस हिस्ट्री, ब्रांड सहित कई अन्य कारक शामिल हैं।

मूल्यांकन की कीमत को कितनी बार अपडेट किया जाता है?

कारदेखो के इस पुरानी कार मूल्यांकन टूल को मौजूदा मार्केट ट्रेंड और डेवलपमेंट के अनुसार समय-समय पर अपडेट किया जाता है। कार की सही कीमत कार के मॉडल, चलित किलोमीटर आदि पर निर्भर करती हैं। समय बीतने के साथ ओडोमीटर रीडिंग बढ़ती है और कार की हालत बिगड़ती है, तो इसकी कीमत भी कम हो जाती है। बाजार के रुझानों के साथ-साथ इन कारकों को पुरानी कार की सही कीमत की गणना करते समय ध्यान में रखा जाता है।

क्या कारदेखो मेरी कार बेचने के लिए सबसे अच्छी जगह है?

एक्सपर्ट रिव्यू, कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की विस्तृत जानकारी के साथ, कारदेखो पहले से ही नई कार खरीदारों के लिए एक विश्वसनीय मंच रहा है। वास्तव में, 76% लोग कार खरीदने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करते हैं, उनमें से 90% लोग कारदेखो.कॉम या एफिलिएट पोर्टल पर विजिट करते हैं। इसी तरह, कारदेखो की पुरानी कार क्लासीफाइड ने हर चार मिनट में एक कार बेचे जाने के साथ खरीदारों का विश्वास जीता है। कारों की एक विशाल सूची के अलावा, मूल्यांकन टूल जैसे टेक्नोलॉजी-इनेबल्ड इनोवेशन के साथ कारदेखो लगातार ग्राहकों को बेहतर सर्विस मुहैया करने के लिए प्रयास कर रहा है।

×
आपका शहर कौन सा है?