• लॉगिन / रजिस्टर
  • हुंडई क्रेटा front left side image
1/1
  • Hyundai Creta
    + 68फोटो
  • Hyundai Creta
  • Hyundai Creta
    + 9कलर
  • Hyundai Creta

हुंडई क्रेटाहुंडई क्रेटा एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 9.99 - 17.2 Lakh* है। यह 14 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 3 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। क्रेटा के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 433 liters का बूटस्पेस शामिल है। क्रेटा में 10 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई क्रेटा के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 740 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
600 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.9.99 - 17.2 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image
space Image

हुंडई क्रेटा के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)21.4 किमी/लीटर
इंजन (तक)1497 सीसी
बीएचपी138.0
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.3,516/yr

क्रेटा पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई की पॉपुलर एसयूवी 'क्रेटा' को 30,000 से ज्यादा बुकिंग मिली हैं। इसके डीजल वेरिएंट्स की हिस्सेदारी कुल बुकिंग्स में से 55 प्रतिशत रही है। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हुंडई क्रेटा प्राइस : भारतीय बाजार में इस कार की प्राइस 9.99 लाख रुपये से 17.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है।

हुंडई क्रेटा वेरिएंट्स : हुंडई की यह एसयूवी कुल पांच वेरिएंट ई, ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है।

हुंडई क्रेटा सीटिंग कैपेसिटी : हुंडई क्रेटा एक 5-सीटर कार है। ऐसे में इस में पांच पैसेंजर्स कम्फर्टेबल पोज़िशन में बैठ सकते हैं।

हुंडई क्रेटा पॉवरट्रेन : इस फोर व्हीलर गाड़ी में किया सेल्टोस वाले तीन बीएस6 इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए गए हैं। इसके तीनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा गया है। वहीं, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। इसके अलावा  इसके 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी, डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड एटी और 1.4 लीटर इंजन के साथ डीसीटी ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है। इसमें टू-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन मिलता है।

हुंडई क्रेटा फीचर्स : क्रेटा की फीचर लिस्ट में कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। इनमें एलईडी हेडलैंप्स और टेललैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें शामिल हैं। इसके अलावा इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 7-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

हुंडई क्रेटा सेफ्टी फीचर : पैसेंजर सुरक्षा के लिहाज से इस कार में छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, डायनामिक गाइडलाइंस के साथ रियर कैमरा, रियर डिस्क ब्रेक्स, बर्गलर अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इसका मुकाबला किया सेल्टोस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और रेनो डस्टर से है। वहीं कीमत के मोर्चे पर यह टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टककर देती है। 

space Image

हुंडई क्रेटा कीमत सूची (वेरिएंट)

ई डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 21.4 किमी/लीटरRs.9.99 लाख*
एक्स1497 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 16.8 किमी/लीटरRs.9.99 लाख*
एक्स डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 21.4 किमी/लीटरRs.11.49 लाख*
एस1497 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 16.8 किमी/लीटरRs.11.72 लाख*
एस डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 21.4 किमी/लीटरRs.12.77 लाख *
एसएक्स1497 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 16.8 किमी/लीटरRs.13.46 लाख*
एसएक्स डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 21.4 किमी/लीटरRs.14.51 लाख*
एसएक्स ivt1497 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.9 किमी/लीटरRs.14.94 लाख*
एसएक्स ऑप्शनल डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 21.4 किमी/लीटरRs.15.79 लाख*
एसएक्स डीजल एटी1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.5 किमी/लीटरRs.15.99 लाख*
एसएक्स opt ivt1497 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.9 किमी/लीटरRs.16.15 लाख*
एसएक्स टर्बो1353 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.8 किमी/लीटरRs.16.16 लाख*
एसएक्स opt डीजल एटी1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.5 किमी/लीटरRs.17.2 लाख*
एसएक्स ऑप्शनल टर्बो1353 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.8 किमी/लीटरRs.17.2 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

हुंडई क्रेटा की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई क्रेटा रिव्यू

एक्सटीरियर

Hyundai Creta

साइज के मामले में नई क्रेटा अपने पिछले जनरेशन मॉडल से ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है। मगर पहले से इसकी ऊंचाई 30 मिलीमीटर कम भी हो गई है। हुंडई ऑरा की तरह नई क्रेटा के डिजाइन को लेकर भी लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सुनने को मिली है। क्रेटा को ज्यादा से ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए हुंडई के डिजाइनर्स ने कुछ ज्यादा ही कर दिखाया है, विशेषतौर पर इसके फ्रंट और रियर में। फ्रंट की बात करें तो यहां बड़ी सी हैक्सागॉनल ग्रिल दी गई है जिसमें क्रोम स्ट्रिप से आउटलाइनिंग की गई है जो काफी ज्यादा चमकदार है। इसके अलावा इसमें आइसक्यूब जैसी स्टाइलिशथ्री एलिमेंट एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं जिनके ऊपर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप दिए हैं। टर्न इंडिकेटर्स को फॉगलैंप केसिंग में पोजिशन किया गया है। मगर, किया सेल्टोस के विपरीत इसमें एलईडी फॉगलैंप के बजाए हेलोजन यूनिट्स का इस्तेमाल किया गया है।

साइज़

साइज पुराना मॉडल नया मॉडल
लंबाई 4270मिलीमीटर 4300मिलीमीटर (+30मिलीमीटर)
चौड़ाई 1780मिलीमीटर 1790मिलीमीटर (+10मिलीमीटर)
ऊंचाई 1665मिलीमीटर 1635मिलीमीटर (-30मिलीमीटर)
व्हीलबेस 2590मिलीमीटर 2610मिलीमीटर (+20मिलीमीटर)

Hyundai Creta rear

फ्रंट की तुलना में इसके रियर प्रोफाइल में कुछ एलिमेंट्स का ज्यादा ही इस्तेमाल किया गया है। इसके भारी भरकम बूट सेक्शन को देखकर इसका पिछला हिस्सा काफी दमदार नजर आता है और टेललैंप से ब्लैक स्ट्रिप की कनेक्टिविटी जैसा एलिमेंट नई क्रेटा को एक अलग सा लुक देती है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो जहां फ्लेयर्ड व्हील आर्क से इसे दमदार लुक मिलता है तो वहीं स्लोपिंग रूफलाइन के कारण ये काफी स्टाइलिश नजर आती है। पहले की तरह इसके डीजल वेरिएंट में शार्प और स्पोर्टी डिजाइन के अलॉय व्हील मिलते हैं। मगर, टर्बो पेट्रोल वर्जन के अलॉय व्हील का डिजाइन काफी सिंपल रखा गया है। टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में इस एसयूवी के पिछले हिस्से पर 'टर्बो' बैजिंग दी गई है और इसमें आपको ब्लैक रूफ के साथ रेड एक्सटीरियर कलर का ऑप्शन भी मिलता है। कुल मिलाकर, क्रेटा 2020 को ज्यादा मॉर्डन लुक देने की कोशिश की गई है, मगर किया सेल्टोस के आगे इसकी चमक थोड़ी फीकी पड़ती है। 

इंटीरियर

Hyundai Creta cabin (diesel variant)

Hyundai Creta cabin (turbo-petrol variant)

एक्सटीरियर के कंपेरिजन में न्यू जनरेशन हुंडई क्रेटा के इंटीरियर में ज्यादा अच्छे बदलाव हुए हैं। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन एकदम सिंपल रखा गया है। सेंटर कंसोल वी शेप का है जिसके सेंटर में 10.25 इंच की हाई रेज्योलूशन डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें बड़ी सी टीएफटी ​स्क्रीन दी गई है जिसमें स्पीड, ट्रिप और टायर प्रेशर जैसी इंफॉर्मेशन देखी जा सकती है। इस डिस्प्ले के दोनों ओर टेकोमीटर और फ्यूल गेज के लिए एनालॉग डायल्स दिए गए हैं जिनका साइज काफी छोटा है और इससे उन्हें पढ़ने में समस्या आती है। जब बात क्वालिटी की आती है तो पिछले मॉडल के मुकाबले नई क्रेटा को एक कदम आगे रखा गया है, मगर इसमें कुछ कमियां भी है। उदाहरण के तौर पर डैशबोर्ड के टॉप पर स्पीकर ग्रिल को बेहतर फिनिशिंग दी जा सकती थी और यहां तक कि क्लाइमेट कंट्रोल और गियर सिलेक्टर के चारों ओर प्लास्टिक का इस्तेमाल काफी हल्का लगता है। वहीं इसके डैशबोर्ड पर भी बेवजह की स्टिचिंग की गई है जो आप इस बजट में आने वाली किसी कार में होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। हां, मगर ऐसा केबिन में किसी और जगह पर देखने को नहीं मिलता है। 

Hyundai Creta front seats (diesel variant)

Hyundai Creta front seats (turbo-petrol variant)

इंटीरियर कलर ऑप्शंस की बात करें तो यदि आप 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट्स चुनते हैं तो आपको ऑल ब्लैक थीम का ऑप्शन मिलेगा। वहीं डीजल वेरिएंट्स में टू-टोन बैज और ब्लैक थीम दी गई है। नई क्रेटा की फ्रंट सीट्स बड़ी है जिनपर शानदार कुशनिंग होने के चलते पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं। इसके अलावा इसमें 8वे पावर्ड ड्राइवर सीट दी गई है, जिससे एक अच्छी ड्राइविंग पोजिशन हासिल करना आसान हो जाता है। इसमें टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील नहीं दिया गया है जो लगभग 20 लाख रुपये तक कीमत में आने वाली इस कार में एक बड़ी कमी है। 

Hyundai Creta rear seats (diesel variant)

Hyundai Creta rear seats (turbo-petrol variant)

नई क्रेटा की रियर सीट्स भी काफी कंफर्टेबल है जिनमें अच्छा खासा शोल्डर रूम और नीरूम स्पेस मिलता है। हुंडई ने इसकी बैक सीट्स के बेस के पिछले पोर्शन को ज्यादा घुमावदार बना दिया है जिससे इसमें अच्छा खासा हेडरूम और अंडरथाई सपोर्ट मिलता है। रियर सीट्स पर बैठकर ट्रैवलिंग को और भी खास बनाने के लिए इसमें पैनोरमिक सनरूफ का फीचर दिया गया जिससे केबिन में एक खुलेपन का अहसास होता है। इसके अलावा इसकी पीछे की सीटों में रियर विंडो सनब्लाइंड्स और टू स्टेप बैकरेस्ट का फीचर भी दिया गया है। इसकी चौड़ी सीटों पर तीन पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं। आश्चर्य की बात ये है कि हुंडई ने बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट का फीचर नहीं दिया है जो कि किया सेल्टोस में मिलता है। नई हुंडई क्रेटा के केबिन में काफी सारे स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। गियर लिवर के पीछे दो अलग-अलग साइज के कपहोल्डर्स दिए गए हैं जिनमें एक पानी की बोतल और एक कप रखे जा सकते हैं। इसमें दिए गए डोर पॉकेट भी काफी बड़े हैं और ग्लवबॉक्स की गहराई भी अच्छी खासी है। इसमें अच्छा खासा बूटस्पेस दिया गया है, मगर सेगमेंट की दूसरी कारों में इससे भी अच्छा बूटस्पेस दिया गया है। बता दें कि नई क्रेटा में 433 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। वहीं 60:40 में बंटने वाली इसकी रियर सीट्स को फोल्ड करके और भी स्पेस तैयार कर सकते हैं। 

Hyundai Creta cupholders

Hyundai Creta boot

टेक्नोलॉजी और फीचर्स

Hyundai Creta headlamps with LED DRLs

Hyundai Creta air purifier

क्रेटा के टॉप लाइन वेरिएंट्स काफी फीचर लोडेड हैं। इनमें एलईडी हेडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं बॉटम लाइन वेरिएंट्स में बाय फंक्शनल हेलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कूल्ड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में पैडल शिफ्टर्स और एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप का फीचर तो दिया गया है, मगर ऑटो वायपर की कमी जरूर खलती है। 

Hyundai Creta electronic parking brake

2020 क्रेटा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें दिया गया ब्लूलिंक सिस्टम कार ओनर को अपनी गाड़ी ट्रैक करने, जिओ फेसिंग सेटअप और कहीं से भी इंजन को ऑन या ऑफ करने की सुविधा देता है। ये फीचर इसके मैनुअल वेरिएंट्स तक में दिया गया है, मगर ये केवल टॉप लाइन एसएक्स ओ तक ही सीमित है। बता दें कि मैनुअल वेरिएंट के लिए क्रेटा में दिया गया इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक रिमोट इंजन स्टार्ट के लिए जरूरी है। 

परफॉरमेंस

Hyundai Creta 1.4-litre turbo-petrol engine

सेल्टोस की तरह नई हुंडई क्रेटा में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इस रोड टेस्ट में हमने डीजल मैनुअल और टर्बो पेट्रोल ऑटोमैटिक का इस्तेमाल किया है। टर्बो पेट्रोल इंजन के तौर पर इसमें किया सेल्टोस वाला 1353 सीसी इंजन दिया गया है जो इसी एसयूवी के बराबर 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सेल्टोस से अलग क्रेटा के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है। 

Hyundai Creta Drive mode selector

यदि आप रफ्तार के शौकीन है तो आपको इसका टर्बो पेट्रोल वर्जन आपको काफी पसंद आएगा। जैसे ही आप एक्सलेटर पर अपना पैर रखते हैं तो इसका इंजन तुरंत ही हरकत में आ जाता है जिसके बाद ये स्मूदली गाड़ी को आगे बढ़ाने में मदद करता है। 

इसमें 1500 आरपीएम से नीचे पीक टॉर्क मिलती है और इसके बाद इंजन 6000 आरपीएम तक खिंच जाता है। नई क्रेटा में तीन ड्राइविंग मोड्स: ‘नॉर्मल’, ‘स्पोर्ट’ और ‘ईको’ दिए गए हैं। ‘नॉर्मल’ और ‘ईको’ मोड में गियरबॉक्स जल्दी से अपशिफ्ट होते हैं जिससे फ्यूल की बचत होती है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये कार कम से कम गियर पर ही रहती है। ‘नॉर्मल’ और ‘ईको’ मोड पर क्रेटा के इंजन से अच्छी खासी पावर जनरेट होती है और इन मोड्स पर ये काफी स्मूद भी रहता है। 'स्पोर्ट' मोड पर इसका गियरबॉक्स काफी ​फुर्तिला हो जाता है और ऊपर के गियर्स काफी देर तक होल्ड करे रखता है, मगर यह थ्रॉटल रिस्पॉन्स को थोड़ा कठोर बना देता है। इससे धीमी स्पीड पर गाड़ी चलाना मुश्किल हो जाता है। हमारे द्वारा इसके परफॉर्मेंस को लेकर किए गए टेस्ट में इसने आश्चर्यजनक रूप से 'नॉर्मल' मोड में ही काफी तेज गति हासिल कर ली। ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि पावर मिलने के अनुसार ही गियरबॉक्स गियर्स को शिफ्ट और होल्ड करता चला गया। हमारे द्वारा किए टेस्ट में क्रेटा को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में 9.4 सेकंड का समय लगा। इसका इंजन धीमी और तेज स्पीड पर भी काफी स्मूद रहता है, मगर 4000 आरपीएम पर इसमें फोक्सवैगन और स्कोडा की कारों में दिए गए 4-सिलेंडर टीएसआई इंजन जैसी स्मूदनैस नहीं रहती है। 

Hyundai Creta 1.5-litre diesel engine

दूसरी तरफ इसके डीजल इंजन की बात करें तो यह यूनिट पुराने मॉडल वाली ही है जिसे बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड किया गया है। यह 1.5 लीटर इंजन 115 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है जो पहले 13 पीएस ज्यादा पावर देता था। रिफाइनमेंट और स्मूदनैस के मोर्चे पर ये इंजन काफी अच्छा है। इसमें हल्का सा टर्बो लैग आता है जिससे कम से कम गियर शिफ्ट होते हैं। इस तरह सिटी में ड्राइव करने के लिहाज से क्रेटा डीजल मैनुअल वेरिएंट काफी अच्छा साबित होता है। वहीं, हाईवे पर भी इस इंजन से इतनी पावर तो मिल ही जाती है कि ओवरटेक करने में कोई परेशानी नहीं होती है और ये तेज स्पीड में भी आराम से चलती रहती है। हमारे द्वारा किए परफॉर्मेंस टेस्ट में क्रेटा डीजल को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 12.24 सेकंड्स का समय लगा जो पुराने मॉडल के हिसाब से थोड़ा ज्यादा है। मगर इसकी अच्छी ड्राइवरेबिलिटी की वजह से ये तीसरे गियर में 6.85 सेंकड के अंदर 30 किमी प्रति घंटे से लेकर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। 

राइड और हैंडलिंग

Hyundai Creta

नई क्रेटा का सस्पेंशन सेटअप काफी अच्छा है। सिटी में इसके सस्पेंशन 17 इंच बड़े व्हील होने के बावजूद भी गड्ढों और खराब सड़कों से आने वाले झटकों को आराम से झेल लेते हैं। यहां तक की कुछ ज्यादा ही टूटी फूटी सड़कों पर इसके सस्पेंशन बिना आवाज किए झटकों को एब्सॉर्ब कर लेते हैं। तेज स्पीड में भी हुंडई की क्रेटा कार काफी बैलेंस्ड रहती है और हाईवे पर अच्छी राइड मिलती है। इसके अलावा क्रेटा के केबिन में टायरों की आवाज भी नहीं आती है। 

Hyundai Creta

इसके पुराने मॉडल में तेज स्पीड के दौरान थोड़ा सा डर लगा रहता था, जबकि नई क्रेटा में इसका अहसास बिल्कुल नहीं होता है। यहां तक कि कॉर्नर्स पर भी नई क्रेटा तुरंत से अपना डायरेक्शन बदल लेती है। इसका स्टीयरिंग भी काफी स्मूद और एक्यूरेट है, मगर फ्रंट व्हील की पोजिशनिंग पता करने में थोड़ी परेशानी आती है और बॉडी रोल की भी थोड़ी-बहुत समस्या रहती है। 

सुरक्षा

Hyundai Creta airbag

हुंडई ने क्रेटा 2020 में काफी अच्छे खासे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इसका टॉप वेरिएंट 6 एयरबैग से लैस है जबकि बाकि वेरिएंट्स में केवल दो एयरबैग दिए गए हैं। 

इसके अलावा इसमें एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर का फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिया गया है। इसमें दिए गए अन्य सेफ्टी फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल भी शामिल है जो केवल टॉप लाइन वेरिएंट एसएक्स और एसएक्स (ओ) में ही दिए गए हैं। चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइन्ट और रियर व्हील पर डिस्क ब्रेक का फीचर भी केवल इन्हीं दो वेरिएंट्स में दिया गया है। वहीं, रियर पार्किंग कैमरा केवल एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) में ही दिया गया है।   

वेरिएंट

Hyundai Creta

नई क्रेटा 5 वेरिएंट में उपलब्ध है, मगर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प केवल टॉप लाइन एसएक्स और एसएक्स (ओ) में ही दिया गया है। यदि किसी के पास बजट की कमी है तो उसके लिए इसका ईएक्स वेरिएंट वैल्यू फॉर मनी साबित होगा, क्योंकि इसमें काफी अच्छे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा हुंडई मोटर्स नई क्रेटा के साथ 3 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वॉरन्टी की भी पेशकश कर रही है, जिसे 5 साल के लिए एक्सटेंड कराया जा सकता है। 

Hyundai Creta

2020 हुंडई क्रेटा ने हमें काफी इंप्रेस किया। इसमें स्पेस की कोई कमी नहीं है, ये कंफर्टेबल, फीचर लोडेड और चलाने में काफी आसान है। इसका पेट्रोल और डीजल इंजन भी काफी पावरफुल है। पुराने मॉडल के कंपेरिजन में इसे काफी अच्छी तरह से अपग्रेड किया गया है। हालांकि इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्ट जैसी कुछ कमियां भी है। मगर इसके बावजूद भी हुंडई क्रेटा 2020 एक शानदार प्रोडक्ट साबित होता है।

हुंडई क्रेटा की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार
  • काफी सारे इंजन और गियरबॉक्स का मिलता है ऑप्शन
  • रिक्लाइनिंग बैकरेस्ट के चलते रियर सीट पर बैठने का अनुभव रहता है शानदार
  • मिलते हैं विंडो सनब्लाइंड और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • केवल टॉप लाइन वेरिएंट में ही मिलता है ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
  • 360 डिग्री कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर की कमी
  • हर किसी को पसंद आए ऐसे नहीं है लुक्स
space Image

हुंडई क्रेटा यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड600 यूजर रिव्यू
  • All (418)
  • Looks (130)
  • Comfort (112)
  • Mileage (69)
  • Engine (39)
  • Interior (59)
  • Space (21)
  • Price (31)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Awesome Car

    This is an awesome car and this is the best car in the world. This car is my dream car. 

    द्वारा mausam khodifad
    On: Jun 27, 2020 | 166 Views
  • Awesome Car With Great Performance

    Hyundai Creta 2020 model car is the best car in the new 2nd generation car. Creta's performance is superb and mind-blowing. Creta 2020 is a new look and awesome. Compare ...और देखें

    द्वारा deepak kumar
    On: Jul 12, 2020 | 212 Views
  • Good Car

    I want to buy the Creta 2016 model. They are providing 42000 km. What the valuation of the car. A variant is SX 1.6.

    द्वारा riyaz ahmed kalegar
    On: Jul 12, 2020 | 105 Views
  • Just Good Only

    Old Creta is better than new while driving and its bose speakers and woofers are normal according to the price. It's not good.

    द्वारा user
    On: Jul 10, 2020 | 39 Views
  • Best Car In The World's

    Best car in the world's 1 no car. It has the best mileage and it has amazing features.

    द्वारा rajeev keshwani
    On: Jul 08, 2020 | 164 Views
  • सभी क्रेटा रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई क्रेटा वीडियोज़

  • All New Hyundai Creta In The Flesh! | Interiors, Features, Colours, Engines, Launch | ZigWheels.com
    6:9
    All New Hyundai Creta In The Flesh! | Interiors, Features, Colours, Engines, Launch | ZigWheels.com
    mar 17, 2020
  • 2020 Hyundai Creta vs Kia Seltos Comparison in हिंदी I Petrol DCT ⛽ I Space & Features Comparison I
    2020 Hyundai Creta vs Kia Seltos Comparison in हिंदी I Petrol DCT ⛽ I Space & Features Comparison I
    jun 29, 2020
  • Hyundai Creta 2020 🚙 I First Drive Review In हिंदी I Petrol & Diesel Variants I CarDekho.com
    Hyundai Creta 2020 🚙 I First Drive Review In हिंदी I Petrol & Diesel Variants I CarDekho.com
    jun 13, 2020
  • 2020 Hyundai Creta Launched| Price, Features, Engine Details #in2mins | CarDekho.com
    2:21
    2020 Hyundai Creta Launched| Price, Features, Engine Details #in2mins | CarDekho.com
    mar 25, 2020
  • 2020 Hyundai Creta | bold, new, radical! | 2020 Auto Expo | PowerDrift
    4:22
    2020 Hyundai Creta | bold, new, radical! | 2020 Auto Expo | PowerDrift
    feb 09, 2020

हुंडई क्रेटा कलर

  • गैलेक्सी- ब्लू मैटेलिक
    गैलेक्सी- ब्लू मैटेलिक
  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • रेड mulberry
    रेड mulberry
  • फैंटम ब्लैक
    फैंटम ब्लैक
  • लावा ऑरेंज डुअल टोन
    लावा ऑरेंज डुअल टोन
  • पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
    पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
  • डीप फारेस्ट
    डीप फारेस्ट
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट

हुंडई क्रेटा फोटो

  • तस्वीरें
  • Hyundai Creta Front Left Side Image
  • Hyundai Creta Rear Left View Image
  • Hyundai Creta Front View Image
  • Hyundai Creta Grille Image
  • Hyundai Creta Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Creta Headlight Image
  • Hyundai Creta Taillight Image
  • Hyundai Creta Side Mirror (Body) Image
space Image

हुंडई क्रेटा न्यूज़

हुंडई क्रेटा रोड टेस्ट

  • हुंडई के लिए क्रेटा एसयूवी काफी ज्यादा महत्व रखती है। और हो भी क्यों ना, पिछले 6 सालों से 10 लाख रुपये तक की कीमत में आने वाली इस कार को हर महीने 10,000 यूनिट बिक्री के आंकड़े प्राप्त होते हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लगातार नई कारों के आ जाने से हुंडई ने क्रेटा को जनरेशन अपडेट दिय

    By cardekhoJun 17, 2020
space Image

और ऑप्शन देखें

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

7 कमेंट्स
1
R
ravi n g
Jun 13, 2020 11:26:34 AM

For 9.9lakh do we get Hyundai creta with all features like sunroof etc..

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    aamir sohail
    Jun 12, 2020 10:06:31 PM

    Seltos is worst .. creta makes new record.. that panarmc sunroof nd paddle shifts.. awesome hyundai.. iam sx user

      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      abid siddiqui
      Jun 12, 2020 9:15:09 PM

      Which is good creta ex petrol or i20 top varient

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई क्रेटा की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 9.98 - 17.19 लाख
        बैंगलोरRs. 9.98 - 17.19 लाख
        चेन्नईRs. 9.99 - 17.2 लाख
        हैदराबादRs. 9.99 - 17.2 लाख
        पुणेRs. 9.99 - 17.2 लाख
        कोलकाताRs. 9.98 - 17.19 लाख
        कोच्चिRs. 9.99 - 17.35 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        जुलाई ऑफर देखें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?