• लॉगिन / रजिस्टर
  • Tata Nexon Front Left Side Image
  • Tata Nexon
  • Tata Nexon
  • Tata Nexon
  • Tata Nexon

टाटा नेक्सन

कार बदले
830 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.6.36 - 10.8 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जांचे मार्च ऑफर
Don't miss out on the festive offers this month

टाटा नेक्सन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)21.5 kmpl
इंजन (तक)1497 cc
बीएचपी108.5
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.5,320/yr

टाटा नेक्सन कीमत सूची (वेरिएंट)

1.2 रेवोट्रॉन एक्सई 1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.6.36 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XM1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.7.12 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
क्रेज़1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.7.28 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 रेवोटॉर्क एक्सई 1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.7.4 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
AMT 1.2 Revotron XMA1198 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.7.72 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XT1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.7.73 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
KRAZ Plus1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.7.9 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XM1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.8.05 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XZ1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.8.2 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
KRAZ Diesel1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.8.21 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XT1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.8.61 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
AMT 1.5 Revotorq XMA1497 cc , ऑटोमैटिक, डीज़ल, 21.5 kmplRs.8.75 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
KRAZ Plus Diesel1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.8.78 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XZ Plus1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.9.02 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XZ1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.9.2 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XZ Plus Dual Tone1198 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.9.22 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XZA Plus1198 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.9.62 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.2 Revotron XZA Plus DualTone1198 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 17.0 kmplRs.9.83 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XZ Plus1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.9.9 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XZ Plus Dual Tone1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 21.5 kmplRs.10.1 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XZA Plus1497 cc , ऑटोमैटिक, डीज़ल, 21.5 kmplRs.10.6 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.5 Revotorq XZA Plus DualTone1497 cc , ऑटोमैटिक, डीज़ल, 21.5 kmplRs.10.8 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
सभी देखें वेरिएंट

टाटा नेक्सन रिव्यू

टाटा नेक्सन अपने आकर्षक डिजायन और अच्छे फीचर की बदौलत शुरूआत से चर्चाओं में रही है। नेक्सन को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है जो अपने आप में इस कार की बड़ी उपलब्धि है। सब 4-मीटर एसयूवी रेंज में नेक्सन इकलौती कार है जिस में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटक गियरबॉक्स दिया गया है। इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति विटारा ब्रेज़ा से है।

एसयूवी सेगमेंट में इस कार का स्तर बाकी कारों के मुकाबले थोड़ा ऊपर है। इसका 1.5 लीटर इंजन काफी बदलाव और सुधार करके बनाया गया है। इंजन की बनावट ही ऐसी है कि आपके रास्ते में कितनी भी खराब सड़क आ जाएं ये उसे बड़े आराम से झेल लेगा। कार की खूबी को यदि एक शब्द में बयान करना हो तो इसे एक 'ऑलराउंडर कार' कहा जा सकता है।

Exterior

टाटा नेक्सन को ना तो सब कॉम्पैट एसयूवी कहा जा सकता है और ना ही हैचबैक कह सकते हैं। सही मायनों में ये एक क्रॉसओवर कार है। नेक्सन के ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो इसका मुकाबला रेनो की डस्टर कार से किया जा सकता है।  नेक्सन में 209 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस है और 16 इंच के बड़े बड़े टायर लगे हैं। कार की रूफ को अगर आप गौर से देखें तो ये कुछ कुछ रेंज रोवर की इवोक के जैसी दिखाई पड़ती है।

दूसरी हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों के साथ नेक्सन को पार्क करके देखिए किसी की भी नजर सबसे पहले इस कार पर ही पड़ेगी। नेक्सन का टॉप स्पैक एक्सजेड प्लस वैरिएंट जिसकी हमने टेस्ट राइड ली उसकी छत का रंग स्टील ग्रे था और ये रैड, ब्लू और ऑरेंज कलर के एक्सटीरियर में भी उपलब्ध है।

गाड़ी की ऑफ व्हाइट ट्रिम इसकी खास पहचान है जो प्लास्टिक कोटेड नहीं है बल्कि इसे विशेषतौर पर पेंट किया गया है।

ग्रे रूफ और ऑफ वाइट सैश के अलावा कार के एक्सटीरियर पार्ट्स में  ब्लैक कलर की प्लास्टिक कैडिंग लगाई गई है। क्लैडिंग से नेक्सन को रग्ड (आक्रामक) लुक मिलता है और इसकी उंचाई का भी अच्छे से पता लगता है।

कार को एकदम सीधा देखने पर टाटा के प्रभावित कर देने वाले डिजाइन की झलक देखने को मिलती है। कार के बड़े बड़े हैडलैंप्स उपर बोनट और उसके साइड तक जा रहे हैं और दिखने में काफी आकर्षक हैं। टाटा की दूसरी कारों के मुकाबले नेक्सन का डिजाइन काफी आक्रामक सा दिखता है जो कि एक एसयूवी में होना भी चाहिए। कार के फ्रंट लुक को बोल्ड बनाने के लिए प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं जिसमें लगे एलइडी बल्ब दिन में भी काम करेंगे। फॉग लैंप्स को भी अच्छी तरह से सैट किया गया है। कार में सामने से हवा भी अच्छी तरह से अंदर जाएगी क्योंकि इसका एयर इनटेक काफी खुला और बड़ा है।

नेक्सन आगे से देखने पर तो पूरी एसयूवी की तरह दिखाई पड़ती है मगर इसका रियर व्यू किसी हैचबैक जैसा लगता है। इसके हाई ग्राउंड क्लीयरेंस को कोई नहीं भूल सकता है। वहीं कार के (215/60 आर16) स्टॉक टायर पूरी कार के साइज के हिसाब से काफी बड़े बड़े दिखाई देते हैं। कार के पिछले बंपर में लगी फॉक्स स्किड प्लेट्स इसमें और भी आक्रामक लुक डालता है। कार की दोनों टेललैंप्स के बीच में ऑॅफ वाइट और काले रंग का पार्ट पहले तो आपको कुछ अजीब सा लगेगा मगर बाद में आप इसे देखने के आदी हो ही जाएंगे।

Interior

टाटा नेक्सन का डैशबोर्ड 3 भागों में बंटा हुआ है। इसका ऊपरी हिस्सा डार्क-ग्रे प्लास्टिक में आता है। क्वालिटी के लिहाज़ से यह प्लास्टिक सेगमेंट की अन्य कारों की तरह ही है। डैशबोर्ड के बीच की परत में एल्यूमीनियम फिनिशिंग मिलती है। यह कार को प्रीमियम लुक देता है। डैशबोर्ड की तीसरी परत एक हार्ड-प्लास्टिक लेयर है, जो ग्रे-बेज़ कलर में आती हैं। इसकी फिटिंग और फिनिशिंग अच्छी है लेकिन इसे बहुत ज्यादा उन्दा नहीं कहा जा सकता है। उदाहरण के लिए, ग्लोवबॉक्स को बंद करने के लिए एक से अधिक प्रयासों की आवश्यकता होती है। साथ ही कार के डोर के निचले हिस्से , खासकर डोर-पॉकेट के आसपास फिटिंग और फिनिशिंग अच्छी नहीं हैं। संभवत नेक्सन में केवल यही दोनों ऐसे भाग है जहां आपको फिटिंग और फिनिश के साथ थोड़ा समझौता करना पड़ सकता हैं। इसके अलावा, अन्य सभी हिस्सों पर प्लास्टिक क्वालिटी और फिटिंग अच्छी हैं।

टाटा नेक्सन में हरमन का 6.5 इंच टचस्क्रीन वाला फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया हैं। यह एक हाई-क्वालिटी वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम हैं, जिसमें कोई कमी नज़र नहीं आती है। इसकी स्क्रीन क्वालिटी और डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन अच्छा हैं। तेज़ धूप और लाइट में भी स्क्रीन में देखने में कोई बड़ी समस्या यहां महसूस नहीं होती हैं। कैमरा डिस्प्ले के दौरान स्क्रीन पर कुछ दानेदार पिक्सल जरूर दिखते है, हालांकि यह कैमरे के आउटपुट के कारण है न कि स्क्रीन में किसी प्रकार की समस्या के कारण।  

नेक्सन के इस इंफोटेनमेंट सिस्टम का यूजर इंटरफ़ेस (यू.आई.) इस्तमाल करने में आसान है, उपयोगकर्ता को इसे चलने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी। इसमें एयर कॉन सेटिंग, ऑडियो सोर्स आदि फंक्शन भी मिलते हैं। इंफोटेनमेंट प्लेयर का टच रिस्पांस थोड़ा धीरे है। हालांकि बटन और नॉब के द्वारा इन फंक्शन का उपयोग करने पर रिस्पांस तेज़ी से मिलता है। इसके अलावा इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती हैं। हालांकि लॉन्च के वक़्त इसमें एप्पल कारप्ले की सुविधा उपलब्ध नहीं थी, जिसे कंपनी ने अगस्त 2018 में अपडेट कर इस फीचर को भी इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ जोड़ा। जिन ग्राहकों ने नेक्सन को अगस्त 2018 से पहले ख़रीदा है, वे ग्राहक नज़दीकी टाटा डीलरशिप से अपने इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट करवा सकते हैं।

नेक्सन में मिलने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी तीन भागों में बांटा हैं। इसके एक हिस्से में एनालॉग स्पीडोमीटर और दूसरे हिस्से में एनालॉग टैकोमीटर मिलता है। इनके बीच एक मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले यूनिट मिलती है, जिसमें दो ट्रिप मीटर, औसत फ्यूल एफिशिएंसी डिस्प्ले, ओडोमीटर और अन्य जानकारियां देखी जा सकती हैं।

कार का सेंटर कंसोल सेंट्रल एसी वेंट के नीचे से शुरू होता है जो रियर तक जाता है। यह पियानो-ब्लैक फिनिश के साथ मिलता हैं। नेक्सन के सेंटर कंसोल में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल नॉब, एक यूएसबी, ऑक्स-इन पोर्ट और ड्राइविंग मोड सलेक्शन नॉब मिलते हैं। इसके अलावा इसमें दो कप होल्डर भी मिलते हैं, जिन्हें जरूत न पड़ने पर इस पर दिए रोलर-शटर द्वारा बंद भी किया जा सकता हैं। यह रोलर-शटर भी कार को प्रीमियम अहसास करवाता है, अधिकांश तय यह फीचर महंगी या प्रीमियम कारों में देखने को मिलता हैं। हालांकि एर्गोनॉमिक तौर पर नेक्सन में दिए यह कप होल्डर थोड़ी परेशानी पैदा करते हैं क्योंकि इन कप होल्डर की गहराई कुछ ज्यादा है, ऐसे में इसमें कप रखने और बाहर निकालने में कठिनाई अनुभव हो सकती हैं।

कम्फर्ट

टाटा नेक्सन का केबिन बेहद आरामदायक और स्पेशियस हैं। इसके रियर में बेंच सीट मिलती है, जिसपर दो व्यस्क पैसेंजर आसानी से बैठ सकते हैं। हालांकि यह एक 5-सीटर कार है, लेकिन नेक्सॉन की रियर सीट कुछ इस प्रकार डिज़ाइन है कि गयी है जिस पर शायद ही तीन व्यस्क लोग बैठना पसंद करेंगे।इसका अंदाज़ा रियर सीट पर मिलने वाले केवल दो-हैडरेस्ट से भी लगाया जा सकता हैं।हालांकि यहां स्पेस की कोई कमी नहीं हैं। नेक्सन में पर्याप्त मात्रा में हैडरूम, लेगरूम और शोल्डररूम मिलता हैं। इसके रियर और फ्रंट दोनों में 6-फिट या ज्यादा ऊंचाई वाले पैसेंजर के लिए भी भरपूर स्पेस है।

नेक्सन की रियर सीट की तुलना सेगमेंट लीडर मारूति विटारा ब्रेज़ा से की जाए तो नेक्सन का सीटबेस और शोल्डर रूम विटारा ब्रेज़ा की तुलना में कम हैं। जहां विटारा ब्रेज़ा में 1400 मिलीमीटर का शोल्डर रूम और 1300 मिलीमीटर का सीटबेस मिलता हैं, वहीं नेक्सन में 1385 मिलीमीटर का शोल्डर रूम और 1220 मिलीमीटर का सीटबेस मिलता हैं। हालांकि पिछली सीटों पर यदि दो पैसेंजर बैठे हो तो इस स्थति में नेक्सन विटारा ब्रेज़ा से ज्यादा आरामदायक है। नेक्सन में विटारा ब्रीजा से 20 मिलीमीटर ज्यादा हैडरूम मिलता है। यहीं नहीं, नेक्सन में मारूति ब्रेज़ा के 625 मिलीमीटर-860 मिलीमीटर नी-रूम की तुलना में 715 मिलीमीटर-905 मिलीमीटर का नी-रूम मिलता हैं।  इसके अलावा, नेक्सन के रियर में फोल्डेब्ल आर्मरेस्ट और रियर एसी वेंट भी मिलते हैं। रियर आर्मरेस्ट में भी दो-कप होल्डर दिए गए हैं।

बात की जाए, नेक्सन की फ्रंट सीटों की तो यहां भी कम्फर्ट की कोई कमी नहीं है। इसमें कमाल का बैक-सपोर्ट मिलता है। नेक्सन में हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है, जिसके बावजूद भी इसमें 965 मिलीमीटर से लेकर 1020 मिलीमीटर तक का हैडरूम मिलता हैं, जो लम्बे ड्राइवरों के हिसाब से भी पर्याप्त है। फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर थाई-सपोर्ट भी अच्छा हैं, जो लम्बे सफर के लिए नेक्सन को अनुकूल बनता हैं। इसके अतिरिक्त, नेक्सन में एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट आर्मरेस्ट (स्टोरेज के साथ) भी मिलता हैं।

Performance

टाटा नेक्सन पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

डीज़ल इंजन

यह टाटा का अब तक का सबसे बेहतरीन इंजन है। इसे खासतौर पर कॉम्पैक्ट कार को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। सेगमेंट में इसका टॉर्क सबसे ज्यादा है। इसका गियरषिफ्ट इस्तेमाल में काफी अच्छा है। जब आपकी कार थर्ड गियर में हो तब आप 30 से 40 किमी की रफ्तार पर भी कार चला सकते है, इस दौरान आपको गियर बदलने की जरूरत नहीं है। हमारे टेस्ट में डीज़ल वेरिएंट को 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में 13.25 सेकंड का समय लगा। हाईवे पर इसने 23.97 किमी प्रति लीटर और सिटी में 16.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया। अगर आपने अभी-अभी ड्राइविंग सिखी है और बंपर-टू-बंपर ट्रैफिक में गियर बदलने की उलझन से बचना चाहते हैं तो आप एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प चुन सकते हैं। इस में आपको बार-बार गियर बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। इस में तीन ड्राइविंग मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं।

पेट्रोल

पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन लगा है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है। इस में टिगॉर के मुकाबले 25 पीएस की ज्यादा पावर मिलती है। डीज़ल इंजन के मुकाबले यह थोड़ा कम पावरफुल है। हालांकि एक्सीलेरेषन के मामले में यह डीज़ल इंजन से तेज है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 11.64 सेकंड का समय लगा। हमारे टेस्ट में हाइवे पर कार ने 17.88 किमी प्रति लीटर और सिटी में 14.02 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया।

गियरबॉक्स और ड्राइविंग मोड

पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। डीज़ल कार कम जगह की जरूरत पड़ती है, जबकि पेट्रोल कार को घुमने में ज्यादा स्पेस चाहिए। कम टर्निंग रेषियो होने के कारण डीज़ल कार की ड्राइविंग ज्यादा अच्छी है।

टाटा नेक्सन में तीन ड्राइविंग मोड स्पोर्ट, ईको और सिटी दिए गए हैं। सिटी मोड खासतौर पर सिटी ड्राइविंग के लिए है। ईको मोर्ड में पावर कम हो जाती है जिससे कार काफी नियंत्रित रहती है। स्पोर्ट मोड में कार सबसे तेज रहती है।

राइडिंग और ब्रेकिंग

टाटा नेक्सन की राइडिंग काफी अच्छी है। इसकी वजह ये है कि इस में आगे की तरफ मैकफर्सन स्ट्रट और पीछे की तरफ दो बीम सेटअप दिए गए हैं। टाटा नेक्सन डीज़ल का वज़न पेट्रोल वेरिएंट से 68 किलोग्राम ज्यादा है। यही वजह है कि डीज़ल वेरिएंट का केबिन तेज स्पीड और ऑफ रोडिंग के समय ज्यादा स्टेबल रहता है।

जब कार को टर्न लेते हैं तो उस दौरान पेट्रोल वेरिएंट तेज रहता है, जबकि टर्निंग के दौरान डीज़ल वेरिएंट धीरे पड़ जाता है। कुल मिलाकर कहा जाए तो टाट नेक्सन रोड पर पूरा कॉन्फिडेंस बनाए रखती है और हाईवे पर इसकी स्टेबिलिटी बनी रहती है। इस में आगे की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक लगे हैं, जो सड़क पर हमारे कॉन्फिडेंस को और बढ़ा देते हैं।

टाटा नेक्सन की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • दस लाख रूपए की रेंज में यह सबसे ज्यादा केबिन स्पेस वाली कार है।
  • कूपे जैसे रूफलाइन दी गई है जो इस में प्रीमियम अहसास लाती है।
  • हारमन का म्यूजिक सिस्टम दिया गया है।
  • सब 4-मीटर एसयूवी में सबसे अफॉर्डेबल कार है।
  • टाटा नेक्सन का ग्राउंड क्लीयरेंस (209 एमएम) सेगमेंट में सबसे ज्यादा है।

Things We Don't Like

  • ऑटो हैडलैंप्स, रेन-सेसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर का अभाव है, जबकि ये सभी फीचर विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड ईकोस्पोर्ट में दिए गए हैं।
  • फिट और फिनिशिंग में सुधार किया जा सकता था।
  • एपल कारप्ले कनेक्टिविटी का अभाव है, जबकि ईकोस्पोर्ट और विटारा ब्रेज़ा में ये सुविधा दी गई है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Tata Nexon

    टाटा नेक्सन में ईको, सिटी और स्पोर्ट तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं।

  • Pros & Cons of Tata Nexon

    नेक्सन एकमात्र सब 4-मीटर एसयूवी है जिस में पीछे की तरफ एसी वेंट दिए गए हैं।

  • Pros & Cons of Tata Nexon

    नेक्सन में 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो वीडियो और इमेज प्लेबैक सपोर्ट करता है। इस में आप लंबी यात्रा के दौरान मूवी देख सकते हैं।

टाटा नेक्सन खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

टाटा नेक्सन यूजर रिव्यू

4.8/5
पर बेस्ड830 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 6s & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • नई (830)
  • Most helpful (10)
  • Looks (172)
  • Safety (159)
  • Comfort (139)
  • Mileage (118)
  • More ...
  • Wow!

    This is the best car which has passed all type of security of test. I like this car. और पढ़ें

    r
    raj kumar
    On: Mar 18, 2019 | 6 Views
  • Excellent.

    Very best 5-star car in India and full safety car, best car for small family. Excellent performance. और पढ़ें

    D
    Dhrupadsinh Sindha
    On: Mar 18, 2019 | 2 Views
  • THE BEST AND SAFEST THAT YOU CAN GET IN INDIAN CARS

    This is one is the (BEST CAR IN INDIA). IT got the SAFEST CAR AWARD. Thebest thing is its interior, which is made by the superior quality like of luxury car, Jaguar. The ... और पढ़ें

    G
    Govind
    On: Mar 18, 2019 | 6 Views
  • Safety First

    Nexon is well maintained for safety. So the person who is looking for safety rather than other can go on with Nexon. और पढ़ें

    T
    Thoufeequl Rashid T
    On: Mar 18, 2019 | 8 Views
  • Perfect Car

    Perfect SUV. Best in class safety, entertainment system and ac are excellent. और पढ़ें

    M
    MOHIT CHAUDHARY
    On: Mar 17, 2019 | 13 Views
  • सभी देखें नेक्सन रिव्यूज

टाटा नेक्सन माइलेज

The claimed ARAI mileage: Tata Nexon Diesel is 21.5 kmpl | Tata Nexon Petrol is 17.0 kmpl. The claimed ARAI mileage for the automatic variants: Tata Nexon Diesel is 21.5 kmpl | Tata Nexon Petrol is 17.0 kmpl.

ईंधन का प्रकारट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
डीज़लमैनुअल21.5 kmpl
डीज़लऑटोमैटिक21.5 kmpl
पेट्रोलमैनुअल17.0 kmpl
पेट्रोलऑटोमैटिक17.0 kmpl

टाटा नेक्सन वीडियो

  • 2018 Tata Nexon Kraz Limited Edition | Petrol & Diesel Price, Features, What's Different? | #In2Mins
    2:11
    2018 Tata Nexon Kraz Limited Edition | Petrol & Diesel Price, Features, What's Different? | #In2Mins
    Sep 06, 2018
  • 2018 Tata Nexon AMT Review | 5 things you need to know | ZigWheels.com
    5:51
    2018 Tata Nexon AMT Review | 5 things you need to know | ZigWheels.com
    Apr 19, 2018
  • Unexpected Cars @ Auto Expo 2018
    4:15
    Unexpected Cars @ Auto Expo 2018
    Feb 20, 2018
  • Tata Nexon AMT & AERO Body Kit | First Look | Auto Expo 2018 | ZigWheels.com
    1:23
    Tata Nexon AMT & AERO Body Kit | First Look | Auto Expo 2018 | ZigWheels.com
    Feb 11, 2018
  • Tata Nexon Aero & Nexon AMT @ Indian Auto Expo 2018 : PowerDrift
    2:16
    Tata Nexon Aero & Nexon AMT @ Indian Auto Expo 2018 : PowerDrift
    Feb 11, 2018

टाटा नेक्सन कलर

  • Moroccan Blue
    मोरक्कन ब्लू
  • Glasgow Grey
    ग्लासगो ग्रे
  • Etna Orange
    Etna ऑरेंज
  • Calgary White
    कैलगरी वाइट
  • Vermont Red
    वरमोंट रेड
  • Seattle Silver
    सिएटल सिल्वर

टाटा नेक्सन फोटो

  • Tata Nexon Front Left Side Image
  • Tata Nexon Side View (Left)  Image
  • Tata Nexon Rear Left View Image
  • Tata Nexon Front View Image
  • Tata Nexon Grille Image
  • Tata Nexon Front Fog Lamp Image
  • Tata Nexon Headlight Image
  • Tata Nexon Taillight Image

टाटा नेक्सन न्यूज़

टाटा नेक्सन रोड टेस्ट

  • Tata Nexon Diesel AMT: Expert Review

    Tata is asking for a heavy premium over the manual for the Nexon diesel AMT. Is the convenience offered worth shelling the extra cash for?

    By NabeelJul 26, 2018
  • Tata Nexon AMT: First Drive Review

    The Nexon is a showcase of how Tata has evolved as a carmaker in just two decades. But can it carry forward the evolution to its AMT variants as well, or is the Nexon AMT a compromise in a good-looking package? We head to Mahabaleshwar to find out  

    By CarDekhoApr 19, 2018
  • Tata Nexon vs Maruti Suzuki Vitara Brezza: Comparison Review

    A stylish new pretender to the Vitara Brezza’s crown enters the sub-4-metre SUV segment. The result is a bit of a surprise!

    By Alan RichardSep 27, 2017
  • Tata Nexon: First Drive Review

    Can the Nexon crack the sub-compact SUV segment for Tata in the first-go?

    By JagdevJul 28, 2017

टाटा नेक्सन कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

  • Sanket_Gupta has asked a question about Nexon

    Lucknow? में What is the कीमत का नेक्सन

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 27 Feb 2019

    The starting price of Nexon in top cities are: </br>Delhi : Rs. 7.54 lakh ; Mumbai : Rs. 7.46 lakh ; Kolkata : Rs. 7.47 lakh ; Hyderabad : Rs. 7.94 lakh ; Chennai : Rs. 7.66 lakh ; Bangalore : Rs. 8.04 lakh. Tata Nexon falls in the range of Rs. 6.42 - 10.83 Lakh (Ex-showroom Price, Lucknow). Click on the below link to get an idea about on-road price.price:- https://bit.ly/2K7eHkU

    उपयोगी (1)

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

अपनी टिप्पणी टाटा नेक्सन पर लिखें

6 comments
1
R
Robert Allinson
Mar 18, 2019 11:12:19 AM

this is an awesome my friend have this vehicle i have driven this & its very powerful even we tried to tow a car but the distance was so long so we took a tow service https://www.ritewaytowingnyc.com

    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    Motor Munchnlr
    Feb 16, 2019 4:03:30 PM

    CARDEKHO.COM EXCELLENT SITE FOR ALL TYPE OF CAR SPECIFICATION SEE ALSO MORE INFORM : WWW. MOTORMUNCH.COM

      जवाब
      Write a Reply
      1
      K
      K s dahiya
      Feb 4, 2019 10:42:00 PM

      I have purchased top variant of tata mein XZ plus in petrol from raja puri, Uttam nagar, delhi, when i saw in video, the matts were show, but even purchase of top varient, no matts were given. After an enquiry, the tata motors showroom told that it is not included. Very sorry to say that a small item which is necessary in new vehicle, even in top variant it is not included. Very shocking. I am thinking to donate some more money to tata motors for their such kind of help.

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में टाटा नेक्सन कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 7.54 - 13.04 लाख
        बैंगलोरRs. 7.92 - 13.59 लाख
        चेन्नईRs. 7.6 - 13.21 लाख
        हैदराबादRs. 7.64 - 13.0 लाख
        पुणेRs. 7.53 - 13.04 लाख
        कोलकाताRs. 7.32 - 12.23 लाख
        कोच्चिRs. 7.43 - 12.67 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग टाटा कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?