• लॉगिन / रजिस्टर
  • Tata Harrier Front Left Side Image
  • Tata Harrier
  • Tata Harrier
  • Tata Harrier
  • Tata Harrier

टाटा हैरियर

कार बदले
896 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.12.69 - 16.25 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जांचे मार्च ऑफर
Don't miss out on the festive offers this month

टाटा हैरियर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन (तक)1956 cc
बीएचपी138.0
ट्रांसमिशनमैनुअल
सीटें5
बूट स्पेस425-Litres
एयरबैगहाँ

टाटा हैरियर कीमत सूची (वेरिएंट)

एक्सई1956 cc, Manual, Diesel3 months waitingRs.12.69 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
एक्सएम1956 cc, Manual, Diesel3 months waitingRs.13.75 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
एक्सटी1956 cc, Manual, Diesel3 months waitingRs.14.95 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
एक्सजेड1956 cc, Manual, Diesel3 months waitingRs.16.25 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
सभी देखें वेरिएंट

टाटा हैरियर रिव्यू

टाटा हैरियर को एच5एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। इसका कॉन्सेप्ट कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2018 दिखाया था। जब हमारी टीम ने इस कार को देखा तो यकीन नहीं हुआ कि टाटा भी ऐसी कार बना सकती है। कार के साथ थोड़ा वक्त बिताने के बाद हमें यकीन हुआ कि इस बार टाटा ने एक ऐसी कार बनाई है जिसका डिजाइन एकदम हटकर है।

 अब सवाल ये है कि क्या टाटा ऐसी प्रीमियम कार बनाने में सफल हुई, जिस पर 20 लाख रुपए खर्च किए जा सकते हैं? हमारे इस रिव्यू में आपको ऐसे तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे।

Exterior

एक बात तो तय है कि हैरियर पर किसी की नजर पड़ जाए तो वो आसानी से हटने वाली नहीं है। भले ही कार का रंग आपको पसंद नहीं आए, मगर इसकी कद-काठी आपको जरूर आकर्षित करेगी।

टाटा ने हैरियर को डिजाइन करते समय कुछ अलग ही सोच दर्शाई है। टाटा ने हैरियर को ऊंचा रखने के बजाए लंबा और चौड़ा रखा है, जिससे ये बाकी एसयूवी से एकदम अलग दिखाई देती है। क्रेटा, डस्टर और कैप्चर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के मुकाबले हैरियर की उंचाई कम है। उंचाई के मामले में ये महिंद्रा एक्सयूवी500, हुंडई ट्यूसॉन और होंडा सीआर-वी से भी छोटी लगती है।

कार की रूफलाइन को काफी आकर्षक ढंग से बनाया गया है। इसके व्हील आर्क भी अच्छे से फिट किए गए हैं और बोनट को ऊपर की तरफ रखा गया है।

हैडलैंप के स्थान पर डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल) लगे हैं। ये टर्न इंडिकेटर का भी काम करते हैं। कार के हैडलैंप आपको बंपर पर मिलेंगे। हैंडलैंप की रोशनी लो-बीम पर सड़क पर अच्छे से फैलती है। वहीं  हाई-बीम पर एकदम स्थिर रहती है।

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां 17 इंच के व्हील दिए गए हैं जो इसके डिजायन से बिलकुल भी मेल नहीं खाते। इसके व्हील सिंपल और छोटे नज़र आते हैं। टाटा को हैरियर की साइज के हिसाब से बड़े और अच्छी डिजायन वाले अलॉय व्हील देने चाहिए थे। आपको इससे अच्छे और स्टाइलिश अलॉय व्हील टिगोर और नेक्सन में मिल जाएंगे।

कार में क्रोम का इस्तेमाल काफी कम हुआ है। विंडो आउटलाइन और डोर हैंडल पर क्रोम नजर आएगा। कार की रूफ को हाइलाइट करने के लिए हैरियर को ड्यूल टोन कलर दिया गया है। कार के दरवाजे साइड स्कर्ट तक फैले हुए हैं, जो इसे आकर्षक और दमदार बनाते हैं।

टाटा हैरियर का पीछे वाला हिस्सा काफी हद तक एच5एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। कार के दोनों टेललैंप्स ग्लोसी ब्लैक कलर की पट्टी से जुड़े हैं जो इसे दमदार बनाते हैं। इस पट्टी के बीचों बीच टाटा की बैजिंग दी गई है। रात में टेललैंप की लाइट जब इस पट्टी पर पड़ती है तो ये काफी खूबसूरत दिखाई देती है। हैरियर को टफ एसयूवी वाला लुक देने के लिए कंपनी ने इसके दोनों सिरों पर फॉक्स स्किड प्लेट लगाई है। हैरियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 205 एमएम है। ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस की बदौलत सड़क पर ये अपनी अलग पहचान बनाती है।

Interior

टाटा हैरियर का केबिन भी काफी पसंद आने वाला है। दरवाजों की अच्छी चौड़ाई और फ्लोरबोर्ड काफी नीचे होने के कारण केबिन के अंदर जाना आसान है। केबिन में बैठते ही आपको कंफर्ट और प्रीमियम का एक साथ अहसास होगा। कार की सिटिंग पोजिशन को ऊंचा रखा गया है, जिससे बाहर का नज़ारा साफ दिखाई देता है। हैरियर के टॉप वेरिएंट में ड्राइवर सीट को 8 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। कार के स्टीयरिंग व्हील को भी ड्राइवर की सुविधानुसार एडजस्ट किया जा सकता है।

अगर ड्राइवर की हाइट ज्यादा लंबी है तो उसे कार चलाते वक्त डैशबोर्ड से परेशानी हो सकती है। क्लच दबाते वक्त ड्राइवर का बायां घुटना डैशबोर्ड से टकरा सकता है। सीट को थोड़ा पीछे करने के बाद स्टीयरिंग को अपनी ओर खींचने से ये समस्या नहीं आएगी।

कार का 'ए' पिलर इतना चौड़ा है कि ड्राइवर को साइड में देखने पर काफी परेशानी होती है। बड़ा विंग मिरर भी इस परेशानी को और बढ़ा देता है। ऐसे ही कार का 'डी' पिलर भी काफी चौड़ा है जिससे यू—टर्न लेते समय ड्राइवर को पीछे देखने में परेशानी होती है।

कार की फ्रंट सीट काफी आरामदायक है। लंबी यात्राओं पर जाने वाले पैसेंजर के लिए यहां लंबर सपोर्ट दिया गया है। कार की सीटों को मैनुअली एडजस्ट किया जा सकता है। इस प्राइस रेंज में टाटा ऑटोमैटिक एडजस्टेबल सीट भी दे सकती थी। वेंटिलेशन सीट की भी कार में कमी महसूस होती है।

केबिन के अंदर सामान रखने के लिए काफी सारे स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। कार के फ्रंट डोर पर आपको बड़े-बड़े बॉटल होल्डर के साथ अंब्रेला होल्डर भी मिलेगा। दस्तावेज रखने के लिए ग्लोवबॉक्स में अलग से एक शेल्फ दिया गया है। कार के सेंट्रल आर्मरेस्ट के नीचे सोडा कैन या छोटी बॉटल रखने के लिए जगह दी गई है। सारे स्टोरेज स्पेस हमेशा ठंडे रहते हैं जिससे आपका पानी या ड्रिंक हमेशा ठंडी रहती है। कार के अंदर 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है। इस सॉकेट में छोटा चार्जर लगाया जा सकता है। कार के एयरक्राफ्ट जैसी स्टाइल वाले हैंडब्रेक के साथ कपहोल्डर दिए गए हैं जहां आप आराम से छोटे कप रख सकते हैं।

कार का टेरेन रिस्पॉन्स सलेक्टर आपके स्मार्टफोन से आराम से कनेक्ट हो जाता है। हैरियर में आपको यूएसबी या ऑक्स केबल लगाने वाले स्लॉट को ढूंढने में काफी परेशानी आएगी।

वहीं इस स्लॉट में पेन ड्राइव या यूएसबी के जरिए फोन को कनेक्ट करने में दिक्कत आती है। स्लॉट को ढूंढने के लिए काफी नीचे घुसना पड़ता है और फिर उसे टटोलना भी पड़ता है। रोजमर्रा की जिंदगी में आपको इस प्रक्रिया को दोहराने से थोड़ी झुंझलाहट पैदा हो सकती है।

पीछे वाले हिस्से में ये समस्या और भी गंभीर है। यहां ये स्लॉट पहली बारी में तो आपको नजर ही नहीं आएगा। लेकिन एक अच्छी बात ये है कि ये स्लॉट 2.4 एम्पियर का है जिससे आपका फोन तेजी से चार्ज हो जाता है। हालांकि इस स्लॉट से एकबार में एक ही व्यक्ति फोन चार्ज कर सकता है।

अगर आप अपने फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इसे रखने के लिए पीछे के दरवाजों में शेल्फ दिया गया है। इसके साथ ही आपको बॉटल होल्डर भी दिया गया है जिसमें आप 1 लीटर तक की बॉटल रख सकते हैं। रियर सेंट्रल आर्मरेस्ट पर दो कपहोल्डर दिए गए हैं। अगर आप इस आर्मरेस्ट को इस्तेमाल नहीं करते हैं तो कार के पीछे तीन लोग आराम से सवार हो सकते हैं। पीछे का फ्लोर हंप ज्यादा ऊंचा नहीं है इसलिए बीच में बैठा पैसेंजर आराम से अपने पैर रख सकता है। बाकि दो पैसेंजर की बात करें तो कार का केबिन इतना चौड़ा है कि इसमें अच्छी-खासी कद-काठी के पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। कार के नीरूम और हैडरूम पर्याप्त है।

हैरियर में आपको 425 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो जीप कंपास के मुकाबले 5 लीटर कम है। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 810 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

कार के केबिन के अंदर बैठते ही आपके मन में एक सवाल उठेगा। क्या वाकई टाटा ने इस कार को डिजाइन किया है? कार के डैशबोर्ड के ऊपरी भाग में सॉफ्ट टच मैटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड के बीच में ओकवुड फिनिशिंग दी गई है जो काफी आकर्षक दिखाई देती है। कार की फ्लोटिंग टचस्क्रीन और बटन ले-आउट को भी बड़े सुंदर तरीके से डैशबोर्ड के बीच में सैट किया गया है।

कार के फ्लोर कंसोल, डोर हैंडल और एल्बो रेस्ट में परफोरेटेड लैदर का इस्तेमाल किया गया है। कार की सीटों पर इस्तेमाल हुई लैदर अपहोल्स्ट्री केबिन को प्रीमियम लुक देती है। कार के स्टीयरिंग और गियर लीवर के आसपास भी लैदर फिनिशिंग की गई है। कुल मिलाकर हैरियर के केबिन डिजाइन ने साबित कर दिया है कि टाटा अच्छी प्रीमियम कार भी बना सकती है।

टेक्नोलॉजी और फीचर:

हैरियर टाटा द्वारा निर्मित अब तक की सबसे अच्छी फीचर लोडेड कार है। इसमें प्रीमियम कारों में आने वाले क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, पार्किंग कैमरा और एसी वेंट जैसे फीचर दिए गए हैं। कार में ऑटो डिमिंग रियरव्यू और सनरूफ की कमी महसूस होती है। फ्रंट पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक टेलगेट जैसे छोटे फीचर भी कार में नहीं दिए गए हैं।

कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। एलसीडी स्क्रीन पर मिलने वाली सूचना को शार्प ग्राफिक्स के जरिए आराम से पढ़ा जा सकता है। स्क्रीन पर एक डिजिटल टेकोमीटर भी दिया गया है। ये टेकोमीटर आपको 5 तरह की जानकारियां देता है, जिनमें डिस्टेंस टू एंप्टी, इंस्टेंट फ्यूल एफिशिएंसी, ट्रिप डीटेल और पावर/टॉर्क चार्ट शामिल हैं। आप स्टीयरिंग पर लगे बटन के माध्यम से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कंट्रोल कर सकते हैं।

इसके अलावा स्क्रीन पर कौन सा गाना चल रहा है, कौन सा दरवाजा खुला है, क्रूज कंट्रोल स्टेटस और स्पीड लिमिट वॉर्निंग जैसी और भी कई जानकारियां मिलती हैं।

कार के डैशबोर्ड पर 8.8 इंच की दूसरी टचस्क्रीन भी दी गई है। इस टचस्क्रीन में आपको एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी मिलती है। स्क्रीन के नीचे ही आपको दो बटन भी मिलते हैं। एक बटन से वॉल्यूम कंट्रोल की जा सकती है वहीं दूसरे बटन से आप गूगल मैप को जूम-इन जूम-आउट कर सकते हैं।

कार में जेबीएल के 9 स्पीकर दिए गए हैं जिनसे बेहतरीन साउंड निकलकर आता है। इसके साथ ही आपको एक बाहर की तरफ लगा एम्प्लीफायर भी मिल रहा है। बता दें कि इस कीमत पर आने वाली किसी भी कार में आपको इससे बेहतर साउंड सिस्टम नहीं मिलता है।

Performance

टाटा हैरियर में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यही इंजन जीप कंपास में भी आता है। मगर हैरियर के इंजन को री-ट्यून किया गया है। हैरियर का इंजन 140 पीएस की पावर देता है जो कंपास के इंजन की तुलना में 33 पीएस कम है। हालांकि कार में कंपास के बराबर 350 एनएम टॉर्क जनरेट होती है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कार में तीन ड्राइव मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं। हमनें कार को तीनों मोड पर चलाकर देखा। हमें सबसे ज्यादा स्पोर्ट मोड अच्छा लगा।

स्पोर्ट मोड में 1800 आरपीएम तक पहुंचने के बाद कार को टॉर्क मिलता हैै। हाइवे पर कार को इंजन से अच्छी खासी पावर मिलती है। आप टॉप गियर पर कार को 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर ले जा सकते हैं। 150 की स्पीड पर आप किसी भी वाहन को आराम से ओवरटेक कर सकते हैं।

सिटी में कार चलाने के लिए कार में 'सिटी' मोड दिया गया है। आप सिटी मोड पर कार को पूरा दिन तीसरे गियर पर चला सकते हैं। स्पीड ब्रेकर आने पर कार 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उसपर आराम से गुजर सकती है।

कार में ईको मोड भी दिया गया है जिसे हमने ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया। यदि आपको कार से अच्छा माइलेज प्राप्त करना हो तो ईको मोड एक बेहतर विकल्प साबित होता है।

कार के क्लच और गियर के बीच काफी अच्छा तालमेल बैठता है। कार का क्लच ज्यादा हल्का नहीं है। फिलहाल कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विेकल्प नहीं आया है। कंपनी ने कहा है कि वो जल्द ही इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

हैरियर में ऑल-व्हील-ड्राइव आने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। टाटा का कहना है कि ग्राहकों के बीच इसकी ज्यादा मांग ना होने के कारण कंपनी ने ये सिस्टम नहीं दिया। लेकिन हैरियर में टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम देकर ये कमी पूरी कर दी है। ये सिस्टम लैंडरोवर में भी दिया जा रहा है। इस सिस्टम में आपको 'रफ' और 'वैट' नाम से दो मोड दिए जाते हैं। ये मोड इलेक्टॉनिकली कंट्रोल किए जाते हैं।

अब हैरियर के कुछ नकारात्मक पहलुओं पर बात करते हैं। हैरियर के इंजन के नॉइस और वाइब्रेशन लेवल को थोड़ा बेहतर किया जा सकता था। चाहे इस कार को आप सिटी में चलाएं या हाइवे पर ले जाएं, कार के इंजन की आवाज आपको केबिन के अंदर तक सुनाई देगी। यदि इन बातों को आप नजर अंदाज कर दें तो हैरियर का इंजन और ड्राइव आपको हमेशा प्रभावित करता रहेगा।

राइड और हैंडलिंग:

टाटा हैरियर के सस्पेंशन लैडरोवर की डिस्कवरी स्पोर्ट जैसे हैं। हालांकि कार के रियर में दिए गए सस्पेंशन को लोटस इंजीनियरिंग नाम की कंपनी ने बनाया है। इस एसयूवी के सस्पेंशन गड्ढों और खराब सड़कों से आने वाले झटकों को आराम से सहन कर लेते हैं। एक अच्छी बात ये भी है कि कार के सस्पेंशन आवाज नहीं करते हैं। कभी-कभी ज्यादा झटके आने पर कार काफी उछाल लेती है। इसका असर रियर सीट पर बैठे पैंसेंजर भी महसूस कर सकते हैं। ऐसे झटके आने पर कार को धीमा करके निकालने पर कोई परेशानी नहीं आएगी। हाइवे पर ये कार एकदम सीधे और आराम से चलती है और कार को कभी पावर की कमी महसूस नहीं होती है।

कार के स्टीयरिंग की बात करें तो ये थोड़े भारी जरूर हैं मगर हैक्सा जितने नहीं। सिटी में कार के स्टीयरिंग से आपको कोई परेशानी महसूस नहीं होगी। हाइवे के लिए तो इसके स्टीयरिंग का वजन एकदम संतुलित है। हैरियर काफी तेजी से अपनी लेन बदल लेती है और उसके बाद आराम से स्थिर भी हो जाती है।

Safety

हैरियर के टॉप वेरिएंट में काफी सारे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल है। कार में ईएसपी होने से सॉफ्टवेयर संचालित सेफ्टी फीचर जैसे हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और डिस्क ब्रेक वाइपिंग भी जोड़े गए हैं। कार में आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट स्टैंडर्ड नहीं दिया जा रहा है। सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं।

Variants

टाटा हैरियर 4 वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजेड में उपलब्ध है। कार के बेस वेरिएंट में बस कुछ जरूरी फीचर ही दिए गए हैं। इसमें फ्रंट फॉग लैंप और म्यूजिक सिस्टम की कमी खलती है। इसके अलावा ये वेरिएंट केवल 'ऑर्क्स व्हाइट' पेंट शेड में ही उपलब्ध है।

कार के मिड वेरिएंट एक्सएम कुछ अच्छे फीचर से लैस है। इसमें ड्राइव मोड, 7 इंच टचस्क्रीन और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल दिए गए हैं। हैरियर के एक्सएम वेरिएंट में 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट और ऑटोमैटिक हैडलैंप वाइपर दिया गया है। हैरियर का टॉप वेरिएंट एक्सजेड दूसरे वेरिएंट की तुलना में ज्यादा फीचर से लैस है।

टाटा हैरियर की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • हैरियर में अच्छी क्वालिटी वाले मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है।
  • डीज़ल इंजन हाईवे पर अच्छा प्रदर्शन करता है। सिटी में भी इसे आराम से चलाया जा सकता है।
  • फीचर लोडेड कार है। इस में लैदर अपहोल्स्ट्री, 8.8 इंच टचस्क्रीन, 7.0 इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 9-स्पीकर वाला जेबीएल ऑडियो जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे काम के फीचर दिए गए हैं।

Things We Don't Like

  • ऑटोमैटिक और ऑल-व्हील-ड्राइव का अभाव है। चर्चाएं हैं कि 2019 के बीच तक कंपनी इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च करेगी।
  • पीछे वाली सीट में कुछ सुधार किया जा सकता था, यहां बड़े गड्ढों पर झटके महसूस होते हैं।
  • केबिन में बाहर का शोर-शराबा सुनाई देता है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Tata Harrier

    ईएससी बेस्ड टेरेन रिस्पॉन्स मोड दिया गया है जिससे खराब सड़क को भी ये आसानी से पार कर जाती है।

  • Pros & Cons of Tata Harrier

    सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इस में 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कई फीचर से लैस है।

  • Pros & Cons of Tata Harrier

    बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इस में 9-स्पीकर वाला जेबीएल ऑडियो सिस्टम दिया गया है।

टाटा हैरियर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

टाटा हैरियर खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

टाटा हैरियर यूजर रिव्यू

4.8/5
पर बेस्ड896 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 6s & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • नई (896)
  • Most helpful (10)
  • Looks (276)
  • Price (137)
  • Interior (108)
  • Engine (78)
  • More ...
  • A Piece of Land Rover

    The Harrier is nearly inspired from Land Rover itself. Also Tata try to use good quality products for the interior and exterior of the car. This car will compete with Hyu... और पढ़ें

    T
    Thoufeequl Rashid T
    On: Mar 18, 2019 | 114 Views
  • Awesome...I Loved It

    Fantastic. It is the only word which comes in my mind for Harrier! Sometimes, it is still unbelievable that TATA has come up with such a good car in SUV segment. और पढ़ें

    S
    Saurav Prakash
    On: Mar 17, 2019 | 8 Views
  • Booked New Tata Harrier

    I'm impressed with the build quality and the premium interiors. I have even booked the car after this review and the test drive. और पढ़ें

    R
    Raghavendra
    On: Mar 17, 2019 | 10 Views
  • Best SUV

    Best SUV car, best product from Tata. Superb power, best in class and a classy land rover structure and the car of the year. और पढ़ें

    A
    Anonymous
    On: Mar 17, 2019 | 8 Views
  • Tata Harrier is Excellent

    Excellent car. Better than expected. Worth all the money spent. और पढ़ें

    P
    Priyanshu Leshwala
    On: Mar 17, 2019 | 12 Views
  • सभी देखें हैरियर रिव्यूज

टाटा हैरियर वीडियो

  • Tata Harrier Petrol | Expected Specs, Dual-Clutch Automatic and More Details #In2Mins
    2:14
    Tata Harrier Petrol | Expected Specs, Dual-Clutch Automatic and More Details #In2Mins
    Mar 08, 2019
  • Tata Harrier - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    7:18
    Tata Harrier - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    Feb 08, 2019
  • Tata Harrier Automatic, Seven Seater, 4x4: All Details | #In2Mins
    2:10
    Tata Harrier Automatic, Seven Seater, 4x4: All Details | #In2Mins
    Dec 11, 2018
  • Tata Harrier: The Rs. 20 lakh Tata driven : PowerDrift
    11:18
    Tata Harrier: The Rs. 20 lakh Tata driven : PowerDrift
    Dec 10, 2018
  • Tata Harrier Review |  20 Lakh For A Tata! | ZigWheels.com
    13:39
    Tata Harrier Review | 20 Lakh For A Tata! | ZigWheels.com
    Dec 07, 2018

टाटा हैरियर कलर

  • Thermisto Gold
    Thermisto गोल्ड
  • Telesto Grey
    टेलेस्टो ग्रे
  • Calisto Copper
    Calisto Copper
  • Ariel Silver
    Ariel सिल्वर
  • Orcus White
    Orcus वाइट

टाटा हैरियर फोटो

  • Tata Harrier Front Left Side Image
  • Tata Harrier Grille Image
  • Tata Harrier Headlight Image
  • Tata Harrier Taillight Image
  • Tata Harrier Side Mirror (Body) Image
  • Tata Harrier Door Handle Image
  • Tata Harrier Exhaust Pipe Image
  • Tata Harrier Front Wiper Image

टाटा हैरियर न्यूज़

टाटा हैरियर कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

  • Santosh_Manapure has asked a question about Harrier

    आॅनरोड,किमत?

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 11 Feb 2019

    The starting price of Harrier in top cities are: </br>Delhi : Rs. 15.67 lakh ; Mumbai : Rs. 15.36 lakh ; Kolkata : Rs. 14.78 lakh ; Hyderabad : Rs. 15.88 lakh ; Chennai : Rs. 15.58 lakh ; Bangalore : Rs. 15.86 lakh. For the on-road price please click on the given link and select your respected city.https://bit.ly/2HFnx8J

    उपयोगी (0)

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

अपनी टिप्पणी टाटा हैरियर पर लिखें

53 comments
1
D
Devansh Bhardwaj
Mar 12, 2019 6:04:56 PM

When will harrier petrol be launched

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    Sanket Gupta
    Feb 27, 2019 3:21:36 PM

    I am bit confused between jeep compass and Harrier please suggesst

      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      Ayushi
      Feb 25, 2019 12:16:41 PM

      Nice car

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में टाटा हैरियर कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 15.48 - 19.72 लाख
        बैंगलोरRs. 16.04 - 20.45 लाख
        चेन्नईRs. 15.58 - 19.96 लाख
        हैदराबादRs. 15.44 - 19.72 लाख
        पुणेRs. 15.53 - 19.78 लाख
        कोलकाताRs. 14.35 - 18.5 लाख
        कोच्चिRs. 14.86 - 19.93 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग टाटा कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?