CarDekho.com - Best place to buy New and Used Cars in India
शहर चुनें
  • टाटा हैरियर फ्रंट left side image
1/1
  • Tata Harrier
    + 103फोटो
  • Tata Harrier
  • Tata Harrier
    + 4कलर
  • Tata Harrier

टाटा हैरियर

टाटा हैरियर एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 14.49 - 21.34 Lakh* है। यह 18 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1956 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: ऑटोमेटिक & मैनुअल में उपलब्ध है। हैरियर के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 425 liters का बूटस्पेस शामिल है। हैरियर में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां टाटा हैरियर के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 2585 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
2326 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.14.49 - 21.34 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
आकर्षक ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

टाटा हैरियर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)17.0 किमी/लीटर
इंजन (तक)1956 सीसी
बीएचपी167.63
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक/मैनुअल
सीटें5
बूट स्पेस425

हैरियर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा ने हैरियर की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते यह गाड़ी 15,000 रुपये तक महंगी हो गई है।

टाटा हैरियर प्राइस : भारत में हैरियर कार की कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं हैरियर टॉप मॉडल की प्राइस 21.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

टाटा हैरियर वेरिएंट: हैरियर छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी+, एक्सजेड और एक्सजेड+ में उपलब्ध है।

टाटा हैरियर सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है, ऐसे में इसमें पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

टाटा हैरियर इंजन: हैरियर एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार है। इसमें 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीज़ल इंजन मिलता है, जो 170 पीएस की पावर और 350एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। 

टाटा हैरियर फीचर्स: हैरियर में पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल टोन अलॉय व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा हैरियर सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ड्यूल फ्रंट एयरबैग जेसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाजार में हैरियर का मुकाबला एमजी हेक्टर और जीप कंपास से है।

और देखें

टाटा हैरियर कीमत

टाटा हैरियर की प्राइस 14.49 लाख से शुरू होकर 21.34 लाख तक जाती है। टाटा हैरियर कुल 18 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - हैरियर का बेस मॉडल एक्सई है और टॉप वेरिएंट टाटा हैरियर एक्सजेडए प्लस डार्क एडिशन एटी की प्राइस ₹ 21.34 लाख है।

एक्सई1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.14.49 लाख*
एक्सएम1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.15.89 लाख*
एक्सटी1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.17.14 लाख*
एक्सएमए एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.17.19 लाख*
एक्सटी प्लस1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.17.94 लाख*
एक्सटी प्लस डार्क एडिशन1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.18.24 लाख*
एक्सजेड1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.18.49 लाख*
एक्सजेड ड्यूल टोन1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.18.69 लाख*
एक्सटीए प्लस1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 16.14 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.24 लाख*
एक्सटीए प्लस डार्क एडिशन एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 16.14 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.54 लाख*
एक्सजेड प्लस1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.19.74 लाख*
एक्सजेडए एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.79 लाख*
एक्सजेड प्लस ड्यूल टोन1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.94 लाख*
एक्सजेडए ड्यूल टोन एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.99 लाख*
एक्सजेड प्लस डार्क एडिशन1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.19.99 लाख*
एक्सजेडए प्लस एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.21.04 लाख*
एक्सजेडए प्लस ड्यूल टोन एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.21.24 लाख*
एक्सजेडए प्लस डार्क एडिशन एटी1956 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 17.0 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.21.34 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

टाटा हैरियर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

टाटा हैरियर रिव्यू

टाटा हैरियर को एच5एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। इसका कॉन्सेप्ट कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2018 दिखाया था। जब हमारी टीम ने इस कार को देखा तो यकीन नहीं हुआ कि टाटा भी ऐसी कार बना सकती है। कार के साथ थोड़ा वक्त बिताने के बाद हमें यकीन हुआ कि इस बार टाटा ने एक ऐसी कार बनाई है जिसका डिजाइन एकदम हटकर है।

 अब सवाल ये है कि क्या टाटा ऐसी प्रीमियम कार बनाने में सफल हुई, जिस पर 20 लाख रुपए खर्च किए जा सकते हैं? हमारे इस रिव्यू में आपको ऐसे तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे।

एक्सटीरियर

एक बात तो तय है कि हैरियर पर किसी की नजर पड़ जाए तो वो आसानी से हटने वाली नहीं है। भले ही कार का रंग आपको पसंद नहीं आए, मगर इसकी कद-काठी आपको जरूर आकर्षित करेगी।

टाटा ने हैरियर को डिजाइन करते समय कुछ अलग ही सोच दर्शाई है। टाटा ने हैरियर को ऊंचा रखने के बजाए लंबा और चौड़ा रखा है, जिससे ये बाकी एसयूवी से एकदम अलग दिखाई देती है। क्रेटा, डस्टर और कैप्चर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के मुकाबले हैरियर की उंचाई कम है। उंचाई के मामले में ये महिंद्रा एक्सयूवी500, हुंडई ट्यूसॉन और होंडा सीआर-वी से भी छोटी लगती है।

कार की रूफलाइन को काफी आकर्षक ढंग से बनाया गया है। इसके व्हील आर्क भी अच्छे से फिट किए गए हैं और बोनट को ऊपर की तरफ रखा गया है।

हैडलैंप के स्थान पर डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल) लगे हैं। ये टर्न इंडिकेटर का भी काम करते हैं। कार के हैडलैंप आपको बंपर पर मिलेंगे। हैंडलैंप की रोशनी लो-बीम पर सड़क पर अच्छे से फैलती है। वहीं  हाई-बीम पर एकदम स्थिर रहती है।

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां 17 इंच के व्हील दिए गए हैं जो इसके डिजायन से बिलकुल भी मेल नहीं खाते। इसके व्हील सिंपल और छोटे नज़र आते हैं। टाटा को हैरियर की साइज के हिसाब से बड़े और अच्छी डिजायन वाले अलॉय व्हील देने चाहिए थे। आपको इससे अच्छे और स्टाइलिश अलॉय व्हील टिगोर और नेक्सन में मिल जाएंगे।

कार में क्रोम का इस्तेमाल काफी कम हुआ है। विंडो आउटलाइन और डोर हैंडल पर क्रोम नजर आएगा। कार की रूफ को हाइलाइट करने के लिए हैरियर को ड्यूल टोन कलर दिया गया है। कार के दरवाजे साइड स्कर्ट तक फैले हुए हैं, जो इसे आकर्षक और दमदार बनाते हैं।

टाटा हैरियर का पीछे वाला हिस्सा काफी हद तक एच5एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। कार के दोनों टेललैंप्स ग्लोसी ब्लैक कलर की पट्टी से जुड़े हैं जो इसे दमदार बनाते हैं। इस पट्टी के बीचों बीच टाटा की बैजिंग दी गई है। रात में टेललैंप की लाइट जब इस पट्टी पर पड़ती है तो ये काफी खूबसूरत दिखाई देती है। हैरियर को टफ एसयूवी वाला लुक देने के लिए कंपनी ने इसके दोनों सिरों पर फॉक्स स्किड प्लेट लगाई है। हैरियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 205 एमएम है। ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस की बदौलत सड़क पर ये अपनी अलग पहचान बनाती है।

इंटीरियर

टाटा हैरियर का केबिन भी काफी पसंद आने वाला है। दरवाजों की अच्छी चौड़ाई और फ्लोरबोर्ड काफी नीचे होने के कारण केबिन के अंदर जाना आसान है। केबिन में बैठते ही आपको कंफर्ट और प्रीमियम का एक साथ अहसास होगा। कार की सिटिंग पोजिशन को ऊंचा रखा गया है, जिससे बाहर का नज़ारा साफ दिखाई देता है। हैरियर के टॉप वेरिएंट में ड्राइवर सीट को 8 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। कार के स्टीयरिंग व्हील को भी ड्राइवर की सुविधानुसार एडजस्ट किया जा सकता है।

अगर ड्राइवर की हाइट ज्यादा लंबी है तो उसे कार चलाते वक्त डैशबोर्ड से परेशानी हो सकती है। क्लच दबाते वक्त ड्राइवर का बायां घुटना डैशबोर्ड से टकरा सकता है। सीट को थोड़ा पीछे करने के बाद स्टीयरिंग को अपनी ओर खींचने से ये समस्या नहीं आएगी।

कार का 'ए' पिलर इतना चौड़ा है कि ड्राइवर को साइड में देखने पर काफी परेशानी होती है। बड़ा विंग मिरर भी इस परेशानी को और बढ़ा देता है। ऐसे ही कार का 'डी' पिलर भी काफी चौड़ा है जिससे यू—टर्न लेते समय ड्राइवर को पीछे देखने में परेशानी होती है।

कार की फ्रंट सीट काफी आरामदायक है। लंबी यात्राओं पर जाने वाले पैसेंजर के लिए यहां लंबर सपोर्ट दिया गया है। कार की सीटों को मैनुअली एडजस्ट किया जा सकता है। इस प्राइस रेंज में टाटा ऑटोमैटिक एडजस्टेबल सीट भी दे सकती थी। वेंटिलेशन सीट की भी कार में कमी महसूस होती है।

केबिन के अंदर सामान रखने के लिए काफी सारे स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। कार के फ्रंट डोर पर आपको बड़े-बड़े बॉटल होल्डर के साथ अंब्रेला होल्डर भी मिलेगा। दस्तावेज रखने के लिए ग्लोवबॉक्स में अलग से एक शेल्फ दिया गया है। कार के सेंट्रल आर्मरेस्ट के नीचे सोडा कैन या छोटी बॉटल रखने के लिए जगह दी गई है। सारे स्टोरेज स्पेस हमेशा ठंडे रहते हैं जिससे आपका पानी या ड्रिंक हमेशा ठंडी रहती है। कार के अंदर 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है। इस सॉकेट में छोटा चार्जर लगाया जा सकता है। कार के एयरक्राफ्ट जैसी स्टाइल वाले हैंडब्रेक के साथ कपहोल्डर दिए गए हैं जहां आप आराम से छोटे कप रख सकते हैं।

कार का टेरेन रिस्पॉन्स सलेक्टर आपके स्मार्टफोन से आराम से कनेक्ट हो जाता है। हैरियर में आपको यूएसबी या ऑक्स केबल लगाने वाले स्लॉट को ढूंढने में काफी परेशानी आएगी।

वहीं इस स्लॉट में पेन ड्राइव या यूएसबी के जरिए फोन को कनेक्ट करने में दिक्कत आती है। स्लॉट को ढूंढने के लिए काफी नीचे घुसना पड़ता है और फिर उसे टटोलना भी पड़ता है। रोजमर्रा की जिंदगी में आपको इस प्रक्रिया को दोहराने से थोड़ी झुंझलाहट पैदा हो सकती है।

पीछे वाले हिस्से में ये समस्या और भी गंभीर है। यहां ये स्लॉट पहली बारी में तो आपको नजर ही नहीं आएगा। लेकिन एक अच्छी बात ये है कि ये स्लॉट 2.4 एम्पियर का है जिससे आपका फोन तेजी से चार्ज हो जाता है। हालांकि इस स्लॉट से एकबार में एक ही व्यक्ति फोन चार्ज कर सकता है।

अगर आप अपने फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इसे रखने के लिए पीछे के दरवाजों में शेल्फ दिया गया है। इसके साथ ही आपको बॉटल होल्डर भी दिया गया है जिसमें आप 1 लीटर तक की बॉटल रख सकते हैं। रियर सेंट्रल आर्मरेस्ट पर दो कपहोल्डर दिए गए हैं। अगर आप इस आर्मरेस्ट को इस्तेमाल नहीं करते हैं तो कार के पीछे तीन लोग आराम से सवार हो सकते हैं। पीछे का फ्लोर हंप ज्यादा ऊंचा नहीं है इसलिए बीच में बैठा पैसेंजर आराम से अपने पैर रख सकता है। बाकि दो पैसेंजर की बात करें तो कार का केबिन इतना चौड़ा है कि इसमें अच्छी-खासी कद-काठी के पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। कार के नीरूम और हैडरूम पर्याप्त है।

हैरियर में आपको 425 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो जीप कंपास के मुकाबले 5 लीटर कम है। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 810 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

कार के केबिन के अंदर बैठते ही आपके मन में एक सवाल उठेगा। क्या वाकई टाटा ने इस कार को डिजाइन किया है? कार के डैशबोर्ड के ऊपरी भाग में सॉफ्ट टच मैटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड के बीच में ओकवुड फिनिशिंग दी गई है जो काफी आकर्षक दिखाई देती है। कार की फ्लोटिंग टचस्क्रीन और बटन ले-आउट को भी बड़े सुंदर तरीके से डैशबोर्ड के बीच में सैट किया गया है।

कार के फ्लोर कंसोल, डोर हैंडल और एल्बो रेस्ट में परफोरेटेड लैदर का इस्तेमाल किया गया है। कार की सीटों पर इस्तेमाल हुई लैदर अपहोल्स्ट्री केबिन को प्रीमियम लुक देती है। कार के स्टीयरिंग और गियर लीवर के आसपास भी लैदर फिनिशिंग की गई है। कुल मिलाकर हैरियर के केबिन डिजाइन ने साबित कर दिया है कि टाटा अच्छी प्रीमियम कार भी बना सकती है।

टेक्नोलॉजी और फीचर:

हैरियर टाटा द्वारा निर्मित अब तक की सबसे अच्छी फीचर लोडेड कार है। इसमें प्रीमियम कारों में आने वाले क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, पार्किंग कैमरा और एसी वेंट जैसे फीचर दिए गए हैं। कार में ऑटो डिमिंग रियरव्यू और सनरूफ की कमी महसूस होती है। फ्रंट पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक टेलगेट जैसे छोटे फीचर भी कार में नहीं दिए गए हैं।

कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। एलसीडी स्क्रीन पर मिलने वाली सूचना को शार्प ग्राफिक्स के जरिए आराम से पढ़ा जा सकता है। स्क्रीन पर एक डिजिटल टेकोमीटर भी दिया गया है। ये टेकोमीटर आपको 5 तरह की जानकारियां देता है, जिनमें डिस्टेंस टू एंप्टी, इंस्टेंट फ्यूल एफिशिएंसी, ट्रिप डीटेल और पावर/टॉर्क चार्ट शामिल हैं। आप स्टीयरिंग पर लगे बटन के माध्यम से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कंट्रोल कर सकते हैं।

इसके अलावा स्क्रीन पर कौन सा गाना चल रहा है, कौन सा दरवाजा खुला है, क्रूज कंट्रोल स्टेटस और स्पीड लिमिट वॉर्निंग जैसी और भी कई जानकारियां मिलती हैं।

कार के डैशबोर्ड पर 8.8 इंच की दूसरी टचस्क्रीन भी दी गई है। इस टचस्क्रीन में आपको एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी मिलती है। स्क्रीन के नीचे ही आपको दो बटन भी मिलते हैं। एक बटन से वॉल्यूम कंट्रोल की जा सकती है वहीं दूसरे बटन से आप गूगल मैप को जूम-इन जूम-आउट कर सकते हैं।

कार में जेबीएल के 9 स्पीकर दिए गए हैं जिनसे बेहतरीन साउंड निकलकर आता है। इसके साथ ही आपको एक बाहर की तरफ लगा एम्प्लीफायर भी मिल रहा है। बता दें कि इस कीमत पर आने वाली किसी भी कार में आपको इससे बेहतर साउंड सिस्टम नहीं मिलता है।

सुरक्षा

हैरियर के टॉप वेरिएंट में काफी सारे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल है। कार में ईएसपी होने से सॉफ्टवेयर संचालित सेफ्टी फीचर जैसे हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और डिस्क ब्रेक वाइपिंग भी जोड़े गए हैं। कार में आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट स्टैंडर्ड नहीं दिया जा रहा है। सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं।

परफॉरमेंस

टाटा हैरियर में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यही इंजन जीप कंपास में भी आता है। मगर हैरियर के इंजन को री-ट्यून किया गया है। हैरियर का इंजन 140 पीएस की पावर देता है जो कंपास के इंजन की तुलना में 33 पीएस कम है। हालांकि कार में कंपास के बराबर 350 एनएम टॉर्क जनरेट होती है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कार में तीन ड्राइव मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं। हमनें कार को तीनों मोड पर चलाकर देखा। हमें सबसे ज्यादा स्पोर्ट मोड अच्छा लगा।

स्पोर्ट मोड में 1800 आरपीएम तक पहुंचने के बाद कार को टॉर्क मिलता हैै। हाइवे पर कार को इंजन से अच्छी खासी पावर मिलती है। आप टॉप गियर पर कार को 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर ले जा सकते हैं। 150 की स्पीड पर आप किसी भी वाहन को आराम से ओवरटेक कर सकते हैं।

सिटी में कार चलाने के लिए कार में 'सिटी' मोड दिया गया है। आप सिटी मोड पर कार को पूरा दिन तीसरे गियर पर चला सकते हैं। स्पीड ब्रेकर आने पर कार 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उसपर आराम से गुजर सकती है।

कार में ईको मोड भी दिया गया है जिसे हमने ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया। यदि आपको कार से अच्छा माइलेज प्राप्त करना हो तो ईको मोड एक बेहतर विकल्प साबित होता है।

कार के क्लच और गियर के बीच काफी अच्छा तालमेल बैठता है। कार का क्लच ज्यादा हल्का नहीं है। फिलहाल कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विेकल्प नहीं आया है। कंपनी ने कहा है कि वो जल्द ही इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

हैरियर में ऑल-व्हील-ड्राइव आने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। टाटा का कहना है कि ग्राहकों के बीच इसकी ज्यादा मांग ना होने के कारण कंपनी ने ये सिस्टम नहीं दिया। लेकिन हैरियर में टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम देकर ये कमी पूरी कर दी है। ये सिस्टम लैंडरोवर में भी दिया जा रहा है। इस सिस्टम में आपको 'रफ' और 'वैट' नाम से दो मोड दिए जाते हैं। ये मोड इलेक्टॉनिकली कंट्रोल किए जाते हैं।

अब हैरियर के कुछ नकारात्मक पहलुओं पर बात करते हैं। हैरियर के इंजन के नॉइस और वाइब्रेशन लेवल को थोड़ा बेहतर किया जा सकता था। चाहे इस कार को आप सिटी में चलाएं या हाइवे पर ले जाएं, कार के इंजन की आवाज आपको केबिन के अंदर तक सुनाई देगी। यदि इन बातों को आप नजर अंदाज कर दें तो हैरियर का इंजन और ड्राइव आपको हमेशा प्रभावित करता रहेगा।

राइड और हैंडलिंग:

टाटा हैरियर के सस्पेंशन लैडरोवर की डिस्कवरी स्पोर्ट जैसे हैं। हालांकि कार के रियर में दिए गए सस्पेंशन को लोटस इंजीनियरिंग नाम की कंपनी ने बनाया है। इस एसयूवी के सस्पेंशन गड्ढों और खराब सड़कों से आने वाले झटकों को आराम से सहन कर लेते हैं। एक अच्छी बात ये भी है कि कार के सस्पेंशन आवाज नहीं करते हैं। कभी-कभी ज्यादा झटके आने पर कार काफी उछाल लेती है। इसका असर रियर सीट पर बैठे पैंसेंजर भी महसूस कर सकते हैं। ऐसे झटके आने पर कार को धीमा करके निकालने पर कोई परेशानी नहीं आएगी। हाइवे पर ये कार एकदम सीधे और आराम से चलती है और कार को कभी पावर की कमी महसूस नहीं होती है।

कार के स्टीयरिंग की बात करें तो ये थोड़े भारी जरूर हैं मगर हैक्सा जितने नहीं। सिटी में कार के स्टीयरिंग से आपको कोई परेशानी महसूस नहीं होगी। हाइवे के लिए तो इसके स्टीयरिंग का वजन एकदम संतुलित है। हैरियर काफी तेजी से अपनी लेन बदल लेती है और उसके बाद आराम से स्थिर भी हो जाती है।

वेरिएंट

टाटा हैरियर 4 वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजेड में उपलब्ध है। कार के बेस वेरिएंट में बस कुछ जरूरी फीचर ही दिए गए हैं। इसमें फ्रंट फॉग लैंप और म्यूजिक सिस्टम की कमी खलती है। इसके अलावा ये वेरिएंट केवल 'ऑर्क्स व्हाइट' पेंट शेड में ही उपलब्ध है।

कार के मिड वेरिएंट एक्सएम कुछ अच्छे फीचर से लैस है। इसमें ड्राइव मोड, 7 इंच टचस्क्रीन और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल दिए गए हैं। हैरियर के एक्सएम वेरिएंट में 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट और ऑटोमैटिक हैडलैंप वाइपर दिया गया है। हैरियर का टॉप वेरिएंट एक्सजेड दूसरे वेरिएंट की तुलना में ज्यादा फीचर से लैस है।

टाटा हैरियर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • हैरियर में अच्छी क्वालिटी वाले मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है।
  • डीज़ल इंजन हाईवे पर अच्छा प्रदर्शन करता है। सिटी में भी इसे आराम से चलाया जा सकता है।
  • फीचर लोडेड कार है। इस में लैदर अपहोल्स्ट्री, 8.8 इंच टचस्क्रीन, 7.0 इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 9-स्पीकर वाला जेबीएल ऑडियो जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे काम के फीचर दिए गए हैं।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • ऑटोमैटिक और ऑल-व्हील-ड्राइव का अभाव है। चर्चाएं हैं कि 2019 के बीच तक कंपनी इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च करेगी।
  • पीछे वाली सीट में कुछ सुधार किया जा सकता था, यहां बड़े गड्ढों पर झटके महसूस होते हैं।
  • केबिन में बाहर का शोर-शराबा सुनाई देता है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • टाटा हैरियर की खूबियां और खामियां

    ईएससी बेस्ड टेरेन रिस्पॉन्स मोड दिया गया है जिससे खराब सड़क को भी ये आसानी से पार कर जाती है।

  • टाटा हैरियर की खूबियां और खामियां

    सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इस में 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कई फीचर से लैस है।

  • टाटा हैरियर की खूबियां और खामियां

    बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इस में 9-स्पीकर वाला जेबीएल ऑडियो सिस्टम दिया गया है।

एआरएआई माइलेज17.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपडीजल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1956
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)167.63bhp@3750rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)350nm@1750-2500rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)425
फ्यूल टैंक क्षमता50.0
बॉडी टाइपएसयूवी

टाटा हैरियर यूज़र रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड2326 यूजर रिव्यू
  • सभी (2326)
  • Looks (794)
  • Comfort (367)
  • Mileage (113)
  • Engine (241)
  • Interior (331)
  • Space (124)
  • Price (345)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • A Simple Car

    Bought the car in Dec 2021. Drove 1000 KMS. 10Kmpl mileage in city and 17 Kmpl on the highway. Happy with: Useful driving modes. Comfortable seats. Well, design...और देखें

    द्वारा madan mohan
    On: Dec 22, 2021 | 10084 Views
  • This Is The Best Car Ever

    This is the best car ever. I saw its look, interior, exterior, everything is awesome.💕 Its music system is fantastic sound quality, literally awesome whenever I sit...और देखें

    द्वारा hemant kumar
    On: Jan 15, 2022 | 450 Views
  • CLUTCH ISSUES

    I bought the XZ+ Dual Tone model of Tata Harrier in December 2020. And after driving it for just 5000 km. The car showed some clutch issues where the RPM w...और देखें

    द्वारा akarsh rajora
    On: Jan 13, 2022 | 1887 Views
  • POWERFUL SUV

    My dad purchased me a very big SUV and pride of Indian's Tata Harrier Dark XZA +. Looks stunning and beautiful design and in black colour, it looks very wild. We have see...और देखें

    द्वारा pranavi
    On: Dec 20, 2021 | 7324 Views
  • Facing Many Issues

    I purchased Harrier, next day of purchase I feel the left door, alignment of tyres, back camera view, trunk are not in good condition, till now car door is not closing pr...और देखें

    द्वारा ankur
    On: Dec 20, 2021 | 3692 Views
  • सभी हैरियर रिव्यूज देखें
space Image

टाटा हैरियर वीडियोज़

टाटा हैरियर 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 17 वीडियो उपलब्ध हैं. टाटा हैरियर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Tata Harrier variants explained in Hindi | CarDekho
    11:4
    Tata Harrier variants explained in Hindi | CarDekho
    अक्टूबर 30, 2019
  • Tata Harrier - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    7:18
    Tata Harrier - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    फरवरी 08, 2019
  • Tata Harrier vs Hyundai Creta vs Jeep Compass: Hindi Comparison Review | CarDekho.com
    13:54
    Tata Harrier vs Hyundai Creta vs Jeep Compass: Hindi Comparison Review | CarDekho.com
    जुलाई 01, 2021
  • Tata Harrier 2020 Automatic Review: Your Questions Answered! | Zigwheels.com
    11:39
    Tata Harrier 2020 Automatic Review: Your Questions Answered! | Zigwheels.com
    अप्रैल 04, 2020
  • Tata Harrier Petrol | Expected Specs, Dual-Clutch Automatic and More Details #In2Mins
    2:14
    Tata Harrier Petrol | Expected Specs, Dual-Clutch Automatic and More Details #In2Mins
    मार्च 08, 2019

टाटा हैरियर कलर

  • oberon ब्लैक with डीप ब्लू undertone
    oberon ब्लैक with डीप ब्लू undertone
  • calypso रेड
    calypso रेड
  • ऑर्कस व्हाइट
    ऑर्कस व्हाइट
  • डेटोना ग्रे
    डेटोना ग्रे
  • atlas ब्लैक
    atlas ब्लैक

टाटा हैरियर फोटो

  • Tata Harrier Front Left Side Image
  • Tata Harrier Rear Left View Image
  • Tata Harrier Front View Image
  • Tata Harrier Rear view Image
  • Tata Harrier Top View Image
  • Tata Harrier Grille Image
  • Tata Harrier Front Fog Lamp Image
  • Tata Harrier Headlight Image
space Image

टाटा हैरियर न्यूज़

space Image

Users who viewed this कार also viewed

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
space Image
space Image
space Image
space Image

भारत में टाटा हैरियर की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 14.49 - 21.34 लाख
बैंगलोरRs. 14.49 - 21.34 लाख
चेन्नईRs. 14.49 - 21.34 लाख
हैदराबादRs. 14.49 - 21.34 लाख
पुणेRs. 14.49 - 21.34 लाख
कोलकाताRs. 14.49 - 21.34 लाख
कोच्चिRs. 13.69 - 20.25 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग टाटा कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

टाटा हैरियर प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

टाटा हैरियर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में हैरियर की ऑन-रोड कीमत 17,20,561 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

टाटा हैरियर पर जनवरी महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

जनवरी 2022 के महीने में दिल्ली में टाटा हैरियर पर 2 ऑफ़र उपलब्ध है।

हैरियर और एक्सयूवी700 में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

हैरियर की कीमत 14.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम और एक्सयूवी700 की कीमत 12.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

टाटा हैरियर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 15.96 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से टाटा हैरियर की ईएमआई ₹ 33,775 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.77 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Does टाटा हैरियर have Android ऑटो और Apple Carplay?

Pranav asked on 5 Jan 2022

From XT variant of Tata Harrier you get Android Auto and Apple CarPlay.

By Cardekho experts on 5 Jan 2022

Petrol automatic available or not?

Ved asked on 23 Dec 2021

The Harrier gets a 2-litre diesel engine (170PS/350Nm), mated to a standard 6-sp...

और देखें
By Cardekho experts on 23 Dec 2021

EVERY VARIENT? में DOES हैरियर HAVE ब्लैक COLOUR COME

Barnali asked on 20 Nov 2021

XE variant is available only in Orcus White. Dual Tone options available in XZ, ...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Nov 2021

Difference between XT Plus and XZ Plus?

Makati asked on 15 Oct 2021

Selecting the perfect variant would depend on the features required. If you want...

और देखें
By Cardekho experts on 15 Oct 2021

एक्सटी वेरिएंट comes with ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन

9086 asked on 18 Sep 2021

Yes, XTA Plus is offered with automatic transmission. It is powered by a 1956 cc...

और देखें
By Cardekho experts on 18 Sep 2021

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

63 कमेंट्स
1
S
sushil meher
Feb 10, 2021 11:02:50 PM

My 3 months old Harrier's seat is sounding like it has junked. Other quality of the vehicle is better then others.

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
d
dwarika
Feb 13, 2021 12:39:47 PM

shall i buy or reject tata harrier

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    prabhas p bharali
    Jul 19, 2020 7:21:09 AM

    My one month old Harrier BS-06 battery got discharged .One more case I just came to know having the same issue. Harrier BS-06 having battery discharge issue.

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    D
    dwarika
    Feb 13, 2021 12:40:21 PM

    is it worth buying or reject it ??

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      T
      tushar
      Oct 22, 2019 12:09:38 AM

      Ane vale taim me tata worldwide auto industry me no 1 ki pojishn par hoga Qwolity Sefty Gets updated Swadesi Mailej 0 mantanans Lo ret May prou Swadesi apnavo desh bachaye Vandematram

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        ×
        We need your सिटी to customize your experience