• निसान मैग्नाइट फ्रंट left side image
1/1
  • Nissan Magnite
    + 58फोटो
  • Nissan Magnite
  • Nissan Magnite
    + 7कलर
  • Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट

निसान मैग्नाइट एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 5.88 - 10.56 Lakh* है। यह 23 वेरिएंट में उपलब्ध है। 999 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। मैग्नाइट के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1039 का कर्ब वेट,205 का ग्राउंड क्लीयरेंस और 336 liters का बूटस्पेस शामिल है। मैग्नाइट में 8 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां निसान मैग्नाइट के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 566 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
257 रिव्यूज रिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.5.88 - 10.56 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

निसान मैग्नाइट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)20.0 किमी/लीटर
इंजन (तक)999 सीसी
बीएचपी98.63
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस336

मैग्नाइट पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : निसान की सब-कॉम्पेक्ट एसयूवी मैग्नाइट ने 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है।

निसान मैग्नाइट प्राइस : भारत में मैग्नाइट कार की कीमत 5.76 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि मैग्नाइट टॉप मॉडल की प्राइस 10.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

निसान मैग्नाइट वेरिएंट : यह कार छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएल, एक्सवी एग्जीक्यूटिव, एक्सवी, एक्सवी प्रीमियम और एक्सवी प्रीमियम (ओ) में उपलब्ध है।

निसान मैग्नाइट सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है और इसमें पांच लोग बैठ सकते हैं।

निसान मैग्नाइट इंजन स्पेसिफिकेशन: इस एसयूवी कार को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। इसमें पहला है 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा है 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, यह मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इसका पावर आउटपुट 100पीएस/152एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं टर्बो इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है।

निसान मैग्नाइट माइलेज: एआरएआई के अनुसार निसान मैग्नाइट पेट्रोल मैनुअल मॉडल 20 किलोमीटर प्रति लीटर वहीं पेट्रोल ऑटोमैटिक मॉडल 17.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज रिटर्न देने में सक्षम है। 

निसान मैग्नाइट फीचर लिस्ट: इसमें एयर प्यूरीफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

निसान मैग्नाइट सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल लॉन्च कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

इनसे है निसान मैग्नाइट का कंपेरिजन: सब फोर मीटर एसयूवी सेगमेंट में इस गाड़ी का कंपेरिजन किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से है।

और देखें

निसान मैग्नाइट प्राइस

निसान मैग्नाइट की प्राइस 5.88 लाख से शुरू होकर 10.56 लाख तक जाती है। निसान मैग्नाइट कुल 23 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - मैग्नाइट का बेस मॉडल एक्सई है और टॉप वेरिएंट निसान मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी प्रीमियम ऑप्शनल ड्यूल टोन की प्राइस ₹ 10.56 लाख है।

मैग्नाइट एक्सई999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.5.88 लाख*
मैग्नाइट एक्सएल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.80 लाख*
मैग्नाइट एक्सवी एग्जीक्यूटिव999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल2 months waitingRs.7.27 लाख *
मैग्नाइट एक्सवी999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.42 लाख*
मैग्नाइट एक्सवी ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.58 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सएल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.93 लाख *
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी एग्जीक्यूटिव999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल2 months waitingRs.8.01 लाख*
मैग्नाइट एक्सवी प्रीमियम999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.14 लाख*
मैग्नाइट एक्सवी प्रीमियम ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.75 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.30 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.78 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सएल999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.91 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.94 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी एग्जीक्यूटिव999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल2 months waitingRs.9.10 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी प्रीमियम999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.33 लाख *
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी प्रीमियम ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.49 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी प्रीमियम ऑप्शनल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.53 लाख *
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.68 लाख*
मैग्नाइट टर्बो एक्सवी प्रीमियम ऑप्शनल ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.69 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.9.84 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी प्रीमियम999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.10.20 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी प्रीमियम ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.10.36 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी प्रीमियम ऑप्शनल999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.10.40 लाख*
मैग्नाइट टर्बो सीवीटी एक्सवी प्रीमियम ऑप्शनल ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटर2 months waitingRs.10.56 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

निसान मैग्नाइट की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

निसान मैग्नाइट रिव्यू

निसान ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी गाड़ी मैग्नाइट को लॉन्च कर दिया है। यह दिखने में काफी अच्छी, फीचर लोडेड और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार की कीमत 4.99 लाख रुपये से 9.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है जो कि सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले काफी कम है। चूंकि अब इस गाड़ी की प्राइस सबसे कम रखी गई है ऐसे में हो सकता है इस गाड़ी में कुछ चीजों की कमियां भी हो। हमने इस कार का रोड टेस्ट किया है और इसी के जरिए आपको बताने जा रहे हैं कि कैसी है निसान मैग्नाइट:

एक्सटीरियर

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट का साइज काफी अच्छा है। पहली नजर में देखते ही तो कोई भी इसकी तुलना निसान किक्स से कर सकता है। हालांकि मैग्नाइट अपने सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा चौड़ी नहीं है मगर इसके स्टांस की वजह से ये काफी लंबी दिखाई पड़ती है। 

बता दें कि निसान मैग्नाइट सीएमएफ-ए+ प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड है जिसपर रेनो ट्राइबर को भी तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर अपकमिंग रेनो काइगर को भी तैयार किया जा रहा है। 

मैग्नाइट का ग्राउंड क्लीयरेंस बिना किसी लोड के 205 मिलीमीटर है। इसके एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम वेरिएंट में 16 इंच के व्हील स्टैंडर्ड दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा इसमें 50 किलोग्राम वाली फंक्शन रूफ रेल्स भी ​दी दी गई हैं जो कि बेस वेरिएंट से मिलना शुरू हो रही हैं। 

सामने से देखने पर मैग्नाइट काफी हद तक निसान किक्स की याद दिलाती है। इसमें स्वैप्टबैक हेडलैंप्स दिए गए हैं और ब्लैक कलर के कॉन्ट्रास्ट वाली लोअर लिप में फॉग लाइट्स की हाउसिंग दी गई है। इसकी ग्रिल काफी हद तक डैटसन की कारों की याद दिलाती है। सबसे अच्छी बात ये है कि निसान मैग्नाइट का डिजाइन लगभग इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है जो लोगों को काफी पसंद आया था। 

इसमें एलईडी हेडलाइट्स के साथ एलईडी फॉगलैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एक्सयूवी300 की तरह बंपर पर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं। 

बता दें कि इसमें एलईडी हेडलाइट्स का फीचर टॉप वेरिएंट एक्सवी प्रीमियम में ही दिया गया है। जबकि बाकी वेरिएंट्स में हेलोजन रिफ्लेक्टर हेडलाइट्स ​दी गई हैं। वहीं एलईडी डेटाइम ​रनिंग लैंप्स और फॉग लाइट्स एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम में मौजूद हैं।

मैग्नाइट का साइड प्रोफाइल काफी स्पोर्टी है जहां डायमंड कट अलॉय व्हील्स और बड़ा रूफ स्पॉयलर दिया गया है। इसके व्हील आर्क क्लैडिंग पर रिफ्लेक्टर के लिए इंडेट्स दिए गए हैं। टू टोन कलर ऑप्शंस के साथ तो इसका साइड प्रोफाइल काफी शानदार लगता है। 

बता दें कि निसान मैग्नाइट कार में सिल्वर, ब्राउन, ब्लैक और व्हाइट कलर का ऑप्शन रखा गया है। वहीं 2 टोन कलर में ब्लैक कॉन्ट्रास्ट के साथ रेड, ब्लैक कॉन्ट्रास्ट के साथ ब्राउन, ब्लैक कॉन्ट्रास्ट के साथ व्हाइट और व्हाइट कॉन्ट्रास्ट के साथ ब्लू का ऑप्शन दिया गया है। 

फ्रंट की तुलना में इसके रियर में क्लैडिंग का ज्यादा डोज़ दिया गया है। इसके अलावा यहां रियर वायपर और वॉशर का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है।  

इंटीरियर

बात की जाए इंटीरियर की तो इसे देखकर ही मालूम चलता है कि कंपनी अपनी इस सब-4 मीटर एसयूवी की प्राइस क्यों कम रखी है।  मगर इसके केबिन का डिजाइन काफी अच्छा है। इसे कुछ अलग दिखाने के लिए जबरदस्ती कोई अनावश्यक एलिमेंट नहीं जोड़ा गया है। इसमें हेक्सागॉनल शेप के एसी वेंट्स और सिल्वर और क्रोम हाइलाइट्स के साथ स्पोर्टी डैशबोर्ड बेस वेरिएंट से ही दे दिए गए हैं।  

इसमें इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक की क्वालिटी काफी अच्छी है और डोर पैड्स पर ग्रे फैब्रिक छूने में काफी स्मूद महसूस होता है। हालांकि इसमें फिटमेंट की क्वालिटी थोड़ी बजट फ्रेंडली महसूस होती है।

इसमें फुटवैल एरिया में स्पेस की थोड़ी कमी लगती है। फ्लोर पैडल एक दूसरे के काफी पास लगते हैं जो कि लंबे पैरों वालों को थोड़ा परेशान कर सकते हैं। 

निसान ने मैग्नाइट के केबिन स्पेस का सोच समझकर इस्तेमाल किया है। इसकी फ्रंट और रियर सीट्स पर अच्छा सपोर्ट मिलता है और इसमें हेडरूम स्पेस की भी कोई कमी नहीं है। यदि इसमें बैठने वाले सभी पैसेंजर्स का कद ठीक ठाक हो तो 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। 

इसमें 4 हेडरेस्ट का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप वेरिएंट में ड्राइवर के लिए फिक्स्ड फ्रंट आर्मरेस्ट का फीचर दिया गया है। वहीं एक्सएल टर्बो, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम में रियर पैसेंजर्स के लिए कप होल्डर्स के साथ आर्मरेस्ट और फोन होल्डर का फीचर दिया गया है। 

इसके केबिन में स्टोरेज स्पेस की भी कोई कमी नहीं है। सभी डोर पॉकेट्स पर 1 लीटर तक की बॉटल आराम से रखी जा सकती है। वहीं इसमें 10 लीटर का ग्लवबॉक्स और सेंटर कंसोल पर कप और बड़ी बॉटल्स रखी जा सकती है। आप चाहे तो वायरलैस चार्जिंग पैड में अपना वॉलेट और फोन रख सकते हैं वहीं इस पैड के नीचे यूएसबी पोर्ट के साथ 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है। 

इस नई एसयूवी में 336 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। वहीं इसके एक्सएल टर्बो, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम वेरिएंट में 60:40 के अनुपात में बंटने वाली रियर सीट्स भी ​दी गई हैं जिन्हें फोल्ड करने के बाद 690 लीटर का एक्स्ट्रा बूट स्पेस मिल जाता है। 

टेक्नोलॉजी

निसान मैग्नाइट में हमें जो सबसे अच्छा फीचर लगा वो है इसका 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जिसका इंटरफेस गे​मिंग डिवाइस जैसा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके डिजिटल क्लस्टर पर टाइम, डोर बूट अजर वॉर्निंग, आउटसाइड टेंपरेचर डिस्प्ले, ट्रिप मीटर्स, सीवीटी वेरिएंट में ड्राइव मोड सलेक्ट, फ्यूल कंजंप्शन इंफोर्मेशन और टायर प्रेशर स्टेटस शो होते हैं। इसके क्लस्टर को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के जरिए ऑपरेट किया जा सकता है। 

अन्य खासियतें:

  • 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: इंटरफेस यूजर फ्रेंडली और ज्यादा मेन्यू ऑप्शंस नहीं। कभी कभी अटकता है मगर यूज़ करने में काफी आसान।
  • एंड्रॉयड ऑटो एंड एपल कारप्ले: बिना वायर के ऑपरेट किया जा सकता है और स्मूदली काम करता है। केवल आपको ब्लूटूथ से इसे पेयर करना होता है।
  • 360 डिग्री कैमरा: इसका रिजॉल्यूशन कुछ खास नहीं और व्यू भी ठीक ढंग से नहीं आता। रात में क्वालिटी भी औसत। 
  • पुश बटन स्टार्ट और स्माट की
  • रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी
  • क्रूज कंट्रोल

  • वायरलैस फोन चार्जर (टेक पैक के साथ ऑप्शनल एक्स्ट्रा)
  • एयर प्योरिफायर (टेक पैक के साथ ऑप्शनल एक्स्ट्रा जो वेन्यू की तरह फ्रंट कपहोल्डर की जगह दिया गया है)
  • पडल लैंप्स (टेक पैक के साथ ऑप्शनल एक्स्ट्रा) 
  • एलईडी स्कफ प्लेट्स (टेक पैक के साथ ऑप्शनल एक्स्ट्रा) 
  • जेबीएल प्रीमियम स्पीकर्स (टेक पैक के साथ ऑप्शनल एक्स्ट्रा) : साउंड क्वालिटी ठीक-ठाक है। लाउड म्यूजिक सुनने वालों को पसंद आएगा मगर म्यूजिक को कुछ ज्यादा ही पसंद करने वाले इसके बजाए बाहर से अपनी पसंद का म्यूजिक सिस्टम लगवा लें। 
  • निसान कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी: एक्सवी प्रीमियम टर्बो के साथ ऑप्शन के तौर पर पेश किया गया है।। इसमें व्हीकल ट्रेकिंग, स्पीड अलर्ट, जिओफेंसिंग और व्हीकल हैल्थ डेटा जैसे फीचर्स मौजूद हैं। 

सुरक्षा

इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसमें आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर फीचर एक्सएल टर्बो वेरिएंट से मिलना शुरू होता है। इसके एक्सवी वेरिएंट में रियर कैमरा और एक्सवी प्रीमियम वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटर और सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है। इसके सभी टर्बो वेरिएंट्स में ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं, इस कार के किसी भी वेरिएंट में साइड और कर्टेन एयरबैग का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

भारत में निसान मैग्नाइट की प्राइस की भले ही कम रखी गई हो फिर भी इसमें  कुछ बातों की कमी जरूर नजर आती है।  उदाहरण के तौर पर इसके केबिन की फिटिंग और फिनिशिंग आपको ज्यादा पसंद नहीं आने वाली है।

कई ग्राहक इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलने से मायूस हो सकते हैं। हालांकि इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है मगर ये स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीनों को थोड़ी कम ही पसंद आने वाली है। इसके अलावा निसान का सेल्स और सर्विस नेटवर्क भी उतना बड़ा नहीं है जिससे ये फेक्टर भी इस गाड़ी के खिलाफ जा सकता है। 

यदि आप अपनी गाड़ी में ज्यादा प्रीमियम अहसास चाहते हैं तो मैग्नाइट आपके लिए काफी अच्छी साबित होगी। लेकिन आप यदि स्पेस, प्रेक्टिकैलिटी, फीचर्स और कंफर्टेबल ड्राइविंग जैसे फैक्टर्स ढूंढते हैं तो इस प्राइस टैग पर मैग्नाइट से अच्छी कोई दूसरी एसयूवी आपको नहीं मिलेगी।

परफॉरमेंस

निसान मैग्नाइट में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। कुछ समय तक इसमें डीजल और सीएनजी का ऑप्शन दिए जाने की संभावनाएं कम ही है। रोड टेस्ट के लिए हमने इसका सीवीटी एवं मैनुअल गियरबॉक्स से लैस टर्बो पेट्रोल वर्जन चलाकर देखें हैं। इसके इंजन स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार से हैं:-

इंजन  1.0 लीटर, 3 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरीटेड इंजन 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड 
पावर  72 पीएस @ 6250 आरपीएम 100 पीएस @ 5000 आरपीएम
टॉर्क 96 एनएम @ 3500 आरपीएम 160 एनएम @ 2800-3600 आरपीएम (एमटी) / 152 एनएम @ 2200-4400 आरपीएम (सीवीटी)
ट्रांसमिशन  5-स्पीड मैनुअल  5- स्पीड मैनुअल / सीवीटी
माइलेज 18.75 किलोमीटर/लीटर 20 किलोमीटर/लीटर (एमटी) / 17.7  किलोमीटर/लीटर (सीवीटी)

इग्निशन ऑन करते ही न्यूट्रल में खड़े रहने पर इसके इंजन से कुछ वाइब्रेशंस केबिन में महसूस ​की जा सकती है। मगर गाड़ी को आगे बढ़ाते ही ये चीज गायब हो जाती है। सिटी में चलाने के लिहाज से मैग्नाइट काफी अच्छी और स्मूद है जिसमें पावर की कोई कमी नहीं लगती भले ही कितना भी ट्रैफिक क्यूं ना हो। 1800 आरपीएम पर टर्बोचार्जर किक्स आने से पहले एक लैग महसूस होता है मगर धीमी स्पीड के दौरान भी गाड़ी में पावर बनी रहती है। 

2000 आरपीएम और एक सही गियर पर हाई स्पीड ओवरटेकिंग के दौरान मैग्नाइट का इंजन आपको कोई शिकायत का मौका नहीं देगा। अब सवाल ये उठता है कि आखिर इसके कौनसे वर्जन को चुना जाए। तो हमारी पसंद सीवीटी है। निसान ने इसको काफी अच्छे से ट्यून किया है और इसके थ्रॉटल इनपुट्स काफी अच्छे हैं। 

निसान ने दावा किया है कि मैग्नाइट के टर्बो पेट्रोल मैनुअल वर्जन को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 11.7 सेकंड का समय लगता है वहीं टर्बो पेट्रोल सीवीटी को इसी काम के लिए 13.3 सेकंड का समय लगता है। 

एक्सलरेशन देते ही रेव्स का साउंड काफी तेज आता है लेकिन ये कुछ ही सेकंड्स में नॉर्मल हो जाती है। कंपनी को सीवीटी ऑटो में मैनुअल मोड देना चाहिए था जिससे गाड़ी को ढलान पर उतारते वक्त आसानी से कंट्रोल किया जा सकता था। चढ़ाई के लिए इसमें 'एल' मोड और स्पोर्ट मोड के लिए लीवर माउंटेड बटन दिया गया है।

इसका 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स इस्तेमाल करने में आसान है, लेकिन इसे ज्यादा अच्छा भी नहीं कहा जा सकता। इसमें गियर को चेंज करते समय थोड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। यदि आप इसके गियरबॉक्स पर थोड़ा ज़ोर डालते हैं तो यह भारी लगने लगता है। वहीं, बंपर टू बंपर ट्रैफिक में इसका कल्च भारी लगता है जिससे आप इसे इस्तेमाल करते हुए थकावट महसूस कर सकते हैं। 

मैग्नाइट की राइड क्वॉलिटी इसकी सबसे बड़ी खासियत है। यह ख़राब व उबड़ खाबड़ सड़कों को आसानी से पार कर लेती है और केबिन के अंदर बैठे पैसेंजर्स को रोड की स्थिति का बिलकुल पता भी नहीं लगने देती है। हालांकि, इसके सस्पेंशन की आवाज़ शार्प गड्ढों से गुज़रने पर सुनने को जरूर मिलती है।

निसान मैग्नाइट रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली कार साबित होगी। इससे आप कोई अलग तरह की अपेक्षाएं ना रखें। कॉर्नर्स पर ये आसानी से ड्राइव की जा सकती है, लेकिन इसमें पैसेंजर्स को बॉडी रोल जरूर महसूस होता है। इसका लाइट स्टीयरिंग व्हील्स ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स देने में सक्षम नहीं है। ऐसे में इसके स्टीयरिंग व्हील के साथ थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। मोड़ पर ड्राइव करते समय इसके सस्पेंशन काफी सॉफ्ट लगते हैं। ब्रेक्स की बात करें तो इसे लगाने पर भी थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है। इसके पैडल काफी तेज़ी से लगते हैं, ऐसे में तेज़ दबाने और चेंज करने पर इसमें ज्यादा प्रेशर महसूस नहीं होता है।

कुल मिलाकर, निसान मैग्नाइट आपको ईकोस्पोर्ट या एक्सयूवी300 जैसी कारों की तरह स्पोर्टी ड्राइविंग जैसा अहसास तो नहीं देगी ​लेकिन इसको उतना खराब भी नहीं कहा जा सकता है। 

निसान मैग्नाइट की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्मार्ट तरीके से डिजाइन की गई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी। साइज में परफैक्ट
  • स्पेशियस और प्रेक्टिकल केबिन। एक अच्छी फैमिली एसयूवी
  • कंफर्टेबल राइड क्वालिटी। खराब सड़कों पर हैंडल करने में आसान
  • टर्बो पेट्रोल इंजन देता है अच्छी ड्राइवेबिलिटी और पंच जिससे ट्रैफिक में चलना और ओवरटेकिंग बन जाती है आसान
  • अच्छी फीचर लिस्ट: 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,वायरलैस एंड्रॉयड ऑटो/एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच इंफोटेनमेंट यूनिट
  • टचस्क्रीन,जेबीएल म्यूजिक सिस्टम,360 डिग्री कैमरा,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • फिटमेंट क्वालिटी अच्छी मगर प्रीमियम नहीं। अंदर से सोनेट, वेन्यू और एक्सयूवी300 की तरह रिच नहीं लगता इसका केबिन
  • टर्बो पेट्रोल इंजन होने के बावजूद भी फन टू ड्राइव फैक्टर मौजूद नहीं है इस कार में
  • डीजल इंजन का नहीं दिया गया है ऑप्शन
  • दूसरी कंपनियों के मुकाबले निसान का सेल्स और सर्विस नेटवर्क भी बड़ा नहीं

एआरएआई माइलेज17.7 किमी/लीटर
सिटी माइलेज13.6 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)999
सिलेंडर की संख्या3
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)98.63bhp@5000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)152nm@2200-4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)336
फ्यूल टैंक क्षमता40.0
बॉडी टाइपएसयूवी
ग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडन205

निसान मैग्नाइट यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड257 यूजर रिव्यू
  • सभी (257)
  • Looks (84)
  • Comfort (42)
  • Mileage (52)
  • Engine (41)
  • Interior (23)
  • Space (14)
  • Price (68)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Best In Look

    The look is good but safety and mileage are average. Overall, performance is good and comfort is so amazing in their segment that is too good. 

    द्वारा atul
    On: May 17, 2022 | 51 Views
  • My Overall Experience Is Great

    My overall experience is great with Nissan Magnite. Honestly, just take a test drive and feel yourself. Compared to all other cars in this segment within this price range...और देखें

    द्वारा sarwar
    On: May 14, 2022 | 3719 Views
  • Comfortable Car

    Good comfortable car in the city and outside also normal speed and good features comparable to other vehicles in this segment. Pretty happy about this car.

    द्वारा manzoor ahmed
    On: May 09, 2022 | 219 Views
  • Value For Money

    It's a good car, not completely impressed but you get what you pay for. The Performance is absolutely on par and also you cannot tell that it's a 1L engine as the engine ...और देखें

    द्वारा abhishek matthew
    On: May 08, 2022 | 3630 Views
  • Good Comfort

    Nice car, It looks very good. The car functions are brilliant and it looks amazing. It has very good comfort.

    द्वारा pankaj gupta official
    On: May 07, 2022 | 204 Views
  • सभी मैग्नाइट रिव्यूज देखें
space Image

निसान मैग्नाइट वीडियोज़

निसान मैग्नाइट 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 8 वीडियो उपलब्ध हैं. निसान मैग्नाइट की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • QuickNews Nissan Magnite
    QuickNews Nissan Magnite
    अप्रैल 19, 2021
  • Best Compact SUV in India : PowerDrift
    Best Compact SUV in India : PowerDrift
    जून 21, 2021
  • 2020 Nissan Magnite Review | Ready For The Revival? | Zigwheels.com
    2020 Nissan Magnite Review | Ready For The Revival? | Zigwheels.com
    अप्रैल 19, 2021

निसान मैग्नाइट कलर

निसान मैग्नाइट कार 8 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • sandstone ब्राउन
    sandstone ब्राउन
  • विविड ब्लू with strom व्हाइट
    विविड ब्लू with strom व्हाइट
  • flare गार्नेट रेड
    flare गार्नेट रेड
  • ओनिक्स ब्लैक
    ओनिक्स ब्लैक
  • ब्लेड सिल्वर
    ब्लेड सिल्वर
  • पर्ल व्हाइट के साथ ओनिक्स ब्लैक
    पर्ल व्हाइट के साथ ओनिक्स ब्लैक
  • tourmalline ब्राउन with ओनिक्स ब्लैक
    tourmalline ब्राउन with ओनिक्स ब्लैक
  • स्ट्रोम व्हाइट
    स्ट्रोम व्हाइट

निसान मैग्नाइट फोटो

निसान मैग्नाइट की 36 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Nissan Magnite Front Left Side Image
  • Nissan Magnite Side View (Left)  Image
  • Nissan Magnite Front View Image
  • Nissan Magnite Top View Image
  • Nissan Magnite Grille Image
  • Nissan Magnite Front Fog Lamp Image
  • Nissan Magnite Headlight Image
  • Nissan Magnite Taillight Image

भारत में निसान मैग्नाइट की कीमत

space Image

निसान मैग्नाइट न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

निसान मैग्नाइट प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

निसान मैग्नाइट की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में मैग्नाइट की ऑन-रोड कीमत 6,49,986 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

मैग्नाइट और काइगर में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

मैग्नाइट की कीमत 5.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम और काइगर की कीमत 5.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

निसान मैग्नाइट के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.06 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से निसान मैग्नाइट की ईएमआई ₹ 12,812 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 67,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Murshidabad? में How much कीमत

Asrof asked on 22 Feb 2022

Nissan Magnite is priced from INR 5.76 - 10.15 Lakh (Ex-showroom Price in Murshi...

और देखें
By Cardekho experts on 22 Feb 2022

What is की ओन रोड कीमत Ahmedabad? में

Vishal asked on 7 Feb 2022

Nissan Magnite is priced from INR 5.71 - 10.05 Lakh (Ex-showroom Price in Ahmeda...

और देखें
By Cardekho experts on 7 Feb 2022

आईएस cruise control available?

Rajesh asked on 8 Jan 2022

You get cruise control from XV Premium variant of Nissan Magnite.

By Cardekho experts on 8 Jan 2022

Magnite? में मई आई fit सीएनजी

Ravinder asked on 7 Jan 2022

It would not be a feasible option to install a CNG kit in Nissan Magnite. Moreov...

और देखें
By Cardekho experts on 7 Jan 2022

Which आईएस best, Kiger, मैग्नाइट or Punch?

train asked on 4 Dec 2021

All the three cars are good in their forte. Magnite is spacious, practical, well...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Dec 2021

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

47 कमेंट्स
1
D
dipak wani
Mar 15, 2021 9:15:26 PM

It looks like inflated rating, all ratings are on 13 and 14 December.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    siva venigalla
    Mar 14, 2021 11:47:10 AM

    Steering radius

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      sanat dubey
      Jan 29, 2021 8:12:56 PM

      I like its presentation

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में निसान मैग्नाइट की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.88 - 10.56 लाख
        बैंगलोरRs. 5.88 - 10.56 लाख
        चेन्नईRs. 5.88 - 10.56 लाख
        हैदराबादRs. 5.88 - 10.56 लाख
        कोलकाताRs. 5.88 - 10.56 लाख
        कोच्चिRs. 5.88 - 10.56 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग निसान कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        सभी देखें ऑफर
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience