• मारुति स्विफ्ट फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Swift
    + 59फोटो
  • Maruti Swift
  • Maruti Swift
    + 9कलर
  • Maruti Swift

मारुति स्विफ्ट

मारुति स्विफ्ट एक 5 सीटर हैचबैक है जो Rs. 5.99 - 9.03 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 11 वेरिएंट्स, 1197 cc इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट 875-905 किलोग्राम है, and बूट स्पेस 268 liters है। स्विफ्ट 10 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मारुति स्विफ्ट के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 1428 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
530 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win ₹ 1000
Rs.5.99 - 9.03 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
दिसंबर ऑफर देखें
ब्रोशर डाउनलोड करें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति स्विफ्ट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
पावर76.43 - 88.5 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिक
माइलेज22.38 से 22.56 किमी/लीटर
फ्यूलपेट्रोल / सीएनजी
एयर बैग2

मारुति स्विफ्ट कार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेटः इस महीने मारुति स्विफ्ट पर डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है जिसके चलते ग्राहक 49,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

प्राइस: मारुति स्विफ्ट कार की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है और स्विफ्ट टॉप मॉडल की प्राइस 9.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

वेरिएंट: मारुति सुजुकी स्विफ्ट चार वेरिएंट एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में उपलब्ध है।

कलरः ग्राहक स्विफ्ट को 9 रंग: पर्ल मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ सॉलिड फायर रेड एक्सटीरियर, पर्ल आर्कटिक व्हाइट रूफ के साथ पर्ल मेटेलिक मिडनाइट ब्लू एक्सटीरियर, पर्ल मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ पर्ल आर्कटिक व्हाइट एक्सटीरियर, मेटेलिक मेग्मा ग्रे, पर्ल मिडनाइट ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, मेटेलिक सिल्की सिल्वर, सॉलिड फायर रेड और मेटेलिक लुसेंट ऑरेंज एक्सटीरियर शेड में खरीद सकते हैं।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है ऐसे में इसमें पांच लोग बैठ सकते हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन: स्विफ्ट गाड़ी में 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बेहतर माइलेज के लिए कंपनी ने इसमें इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी दिया है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी रखा गया है जिसका पावर आउटपुट 77.5पीएस/98.5एनएम है। इसके दो वेरिएंट वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट दी गई है।

मारुति स्विफ्ट माइलेज:

  • 1.2 लीटर मैनुअल: 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1.2 लीटर एएमटी: 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर

  • स्विफ्ट सीएनजी: 30.90 किलोमीटर प्रति लीटर

फीचर इसमें नई 4.2 इंच कलर ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार के एएमटी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तरह ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी मिलना जारी रहेंगे।

कंपेरिजन: मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस और रेनॉल्ट ट्राइबर से है।

और देखें
मारुति स्विफ्ट ब्रोशर

the brochure to view detailed specs and features डाउनलोड

download brochure
ब्रोशर डाउनलोड करें

मारुति स्विफ्ट प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

मारुति स्विफ्ट की प्राइस 5.99 लाख से शुरू होकर 9.03 लाख तक जाती है। मारुति स्विफ्ट कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्विफ्ट का बेस मॉडल एलएक्सआई है और टॉप वेरिएंट मारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एएमटी की प्राइस ₹ 9.03 लाख है।

स्विफ्ट एलएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.38 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.5.99 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.38 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.6.95 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.56 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.50 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.38 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.63 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.9 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.7.85 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.56 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.18 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.38 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.8.34 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.38 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.48 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.9 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.8.53 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.56 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.89 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.56 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.03 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति स्विफ्ट की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

मारुति स्विफ्ट रिव्यू

तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्च हुए तीन साल हो चुके हैं। सेल्स चार्ट में यह कार हमेशा से टॉप पर रही है। अब भारत में इसका नया अपडेट वर्जन भी आ चुका है। हालांकि, फेसलिफ्ट मॉडल का डिजाइन काफी हद तक पहले जैसा ही है। क्या नई स्विफ्ट कार से हमें ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में जानेंगे फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:-

मारुति स्विफ्ट एक्सटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति स्विफ्ट का एक्सटीरियर तीन साल पुरानी स्विफ्ट से मिलता-जुलता ही लगता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

नई स्विफ्ट का फर्स्ट लुक देखकर आप एक बार कन्फ्यूज़ जरूर हो जाएंगे। इसका लुक प्री-फेसलिफ्ट वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता ही लगता है। हालांकि, फ्रंट पर इसमें अब अपडेटेड हनीकॉम्ब मैश पैटर्न वाली ग्रिल और आकर्षक क्रोम स्ट्रिप दी गई है। इसके अलावा इस कार में फ्रंट में कोई दूसरे बदलाव नहीं हुए हैं। इस गाड़ी में पहले की तरह ही अब भी स्मूद लाइन और उभरा हुआ बोनट जैसे डिज़ाइन हाइलाइट्स मिलते हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट ज़ेडएक्सआई+ में मॉडर्न एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और अलॉय व्हील्स पर ड्यूल-टोन फिनिश मिलती है। इन दोनों ही फीचर्स को इसमें पुराने मॉडल से लिया गया है। हमारे अनुसार, कंपनी इसे नयापन देने के लिए इसमें नए अलॉय व्हील्स दे सकती थी। यदि आप इसके फुली लोडेड वेरिएंट को चुनना चाहते हैं तो अब आपको इसमें ड्यूल-टोन पेंट स्कीम का ऑप्शन भी मिल सकेगा। इस कार के साथ मिलने वाले कलर ऑप्शंस में रेड-ब्लैक, व्हाइट-ब्लैक और ब्लू-व्हाइट शामिल है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्विफ्ट हैचबैक की रियर प्रोफाइल पर कोई भी बदलाव नहीं हुए हैं। हमारे अनुसार कंपनी इसमें अपडेट टेललैंप ग्राफिक्स दे सकती थी। साथ ही इसमें स्पोर्टी बंपर उभरे हुए एग्ज़हॉस्ट टिप के साथ दिया जा सकता था।

स्विफ्ट इंटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

यदि आप इसके एक्सटीरियर डिज़ाइन अपडेट्स से निराश हुए हैं तो आप इसके इंटीरियर से भी शायद प्रभावित नहीं होंगे। इसके डैशबोर्ड का लेआउट पहले की तरह ही एकदम सिंपल है और इसके सभी फंक्शन ड्राइवर की पहुंच में है। इस कार में अब भी हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है और इसकी क्वॉलिटी एवरेज है। यदि आपने खासकर हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कार में वक्त बिताया है तो आप कार की इस कमी को जरूर महसूस कर पाएंगे। इसके केबिन में ब्लैक कलर थीम मिलती है जो एक बजट हैचबैक कार का अहसास दिलाती है। मारुति ने इसमें डैशबोर्ड और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील पर डार्क ग्रे एक्सेंट्स भी दिए हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस कार के केबिन में हार्ड प्लास्टिक के अलावा कोई दूसरी शिकायत नहीं होगी। इस हैचबैक कार के अर्गोनॉमिक्स काफी अच्छे हैं, साथ ही इसमें कम्फर्टेबल ड्राइविंग पोज़िशन भी मिलती है। इसकी बड़ी फ्रंट सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं। स्विफ्ट फेसलिफ्ट के टॉप दो वेरिएंट्स में फ्रंट सीटों के साथ हाइट एडजस्ट फंक्शन भी मिलता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस 5 सीटर कार में रियर बेंच पर भी कोई नया अपडेट नहीं दिया गया है। इसमें छह फुट के पैसेंजर्स को अच्छा-खासा नीरूम स्पेस मिलता है जिसके चलते वह आगे पीछे होकर आसानी से बैठ पाते हैं। हालांकि, रियर साइड पर तीन पैसेंजर्स का इसमें बैठना थोड़ा असुविधाजनक होता है। निओस के मुकाबले स्विफ्ट के केबिन की चौड़ाई थोड़ी ज्यादा है। कंपनी ने नई स्विफ्ट में रियर पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स की सुविधा नहीं दी है।

यह बेहद प्रैक्टिकल कार है। इसमें ग्लवबॉक्स, डोर पॉकेट, सीट बैक पॉकेट और सेंट्रल कबी होल्स पर अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। इस गाड़ी में 268 लीटर का बूट दिया गया है, लेकिन इसका लोडिंग लिप बड़ा है जिसके चलते हैवी लगेज को रखने में थोड़ा समय लग सकता है। इसके टॉप दो वेरिएंट्स में 60:40 स्प्लिट रियर सीटें दी गईं हैं जिसे स्पेस बढ़ाने के लिए फोल्ड भी किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी व फीचर्स 

स्विफ्ट में ऑटो फोल्डिंग मिरर दिए गए हैं जो कार लॉक करने पर अपने आप फोल्ड हो जाते हैं और स्टार्ट-स्टॉप बटन दबाने पर ऑटोमेटिक ओपन हो जाते हैं। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर नया कलर्ड मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी मिलता है जिसे बलेनो कार से लिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। हालांकि, यह सभी फीचर्स इस कार के केवल ज़ेडएक्सआई+ वेरिएंट में ही मिलते हैं। यदि आप इस कार के लोअर वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको यह फीचर इसमें नहीं मिल सकेंगे।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसमें सुजुकी का अपडेट 'स्मार्टप्ले' टचस्क्रीन दिया गया है जो इस्तेमाल करने में बेहद आसान है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले फंक्शन के साथ आता है। हालांकि, इसमें वायरलैस कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं दी गई है। इसके अलावा स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट में 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

स्विफ्ट सुरक्षा

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति सुजुकी ने इसमें ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और आईऐसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए हैं। नए अपडेट के तौर पर इस कार में बड़े ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (एएमटी वेरिएंट में) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में स्विफ्ट के भारतीय वर्जन को केवल 2 स्टार रेटिंग मिली है। वहीं, इसकी बॉडी शैल इंटीग्रिटी को 'अस्थिर' करार दिया गया था।

मारुति स्विफ्ट परफॉरमेंस

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति सुजुकी की इस हैचबैक कार में नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सुजुकी की ड्यूल जेट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए यह मोटर 7 पीएस की अतिरिक्त पावर जनरेट करती है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

स्विफ्ट कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को महज 11.63 सेकंड में तय कर लेती है। पुराने मॉडल के मुकाबले नई स्विफ्ट एक सेकंड फास्ट है। कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वर्जन 23.2 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वर्जन 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इससे पहले यह कार 21.21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती थी। इसके माइलेज में सुधार का श्रेय इसके स्टॉप फंक्शन को दिया जा सकता है जो गाड़ी के खड़े रहने यानी रेड लाइट या फिर ख़राब ट्रैफिक जाम में फंसने पर कार को ऑटोमेटिक बंद कर देता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका इंजन स्टार्टअप और आईडल मोड पर बेहद स्मूद लगता है। यह बिलकुल भी वाइब्रेशंस नहीं करता है और ना ही कभी इससे कोई शोर शराबा सुनने को मिलता है। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ड्राइव करने के दौरान भी इस कार के साथ कोई समस्या नहीं आती है। इसका क्लच बेहद हल्का है और गियर लीवर एकदम स्मूदली ऑपरेट होता है, ऐसे में ज्यादा ट्रैफिक में ड्राइविंग करते समय थकान भी महसूस नहीं होती है। इस गाड़ी में ड्राइविंग के दौरान पावर की कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होती है। पुराने मॉडल के मुकाबले अब इस नए मॉडल के जरिए ट्रैफिक में छोटी जगह से आगे निकलना भी बेहद आसान हो गया है। हाइवे पर यह कार 100 से ज्यादा की स्पीड पर आसानी से क्रूज़ कर लेती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स एकदम कम्फर्टेबल राइड देता है। इसकी अपशिफ्टिंग और डाउनशिफ्टिंग दोनों बेहद फ़ास्ट है। यदि आप इसे हल्के फुट के साथ ड्राइव करते हैं तो आपको इस कार के साथ कोई परेशानी नहीं  होगी। लेकिन, एक्सेलेरेटर तेज़ दबाने पर इसका एएमटी गियरबॉक्स थोड़ा स्लो हो जाता है। इसे अपशिफ्टिंग में पूरा एक सेकंड लगता है। 

इसके दोनों ही गियरबॉक्स में से हम मैनुअल को चुनेंगे। इस गियरबॉक्स के साथ ज्यादा प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ती है। यह अच्छी राइड्स भी देता है।

राइड व हैंडलिंग

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्मूद सड़कों पर रोज़ाना ड्राइव करते समय स्विफ्ट के साथ सफर बेहद कम्फर्टेबल लगता है। इसके सस्पेंशन की मजबूती उबड़-खाबड़ इलाकों या फिर शार्प ऐज पर ज्यादा पता चलती है। ऐसे इलाकों में इस कार को थोड़ा फास्ट ड्राइव करना जरूरी है जिससे केबिन के अंदर मूवमेंट कम से कम हो सके। हाइवे राइड के दौरान भी आपको तेज़ स्पीड पर इस कार से कोई शिकायत नहीं आएगी। लेकिन, तेज़ स्पीड पर यह गाड़ी थोड़ी हिलने डुलने लगती है। वहीं, इसका स्टीयरिंग व्हील हल्का लगता है। यह कार स्ट्रेट रोड की बजाए टर्न पर ज्यादा बेहतर साबित होती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

घाट पर इसका स्टीयरिंग व्हील काफी अच्छा रिस्पांस देता है और कॉर्नर पर टर्न लेते समय भी इससे काफी अच्छा फीडबैक मिलता है। सही इनपुट डालने पर इससे काफी अच्छा रिस्पांस मिलता है। इसके सस्पेंशन काफी कड़े हैं, ऐसे में यह कार बेहद अच्छी राइड्स दे पाती है जिससे बॉडी रोल भी कम से कम होता है।

मारुति स्विफ्ट वेरिएंट

स्विफ्ट कुल चार वेरिएंट्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, ज़ेडएक्सआई और ज़ेडएक्सआई+ में आती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

निष्कर्ष :

इन सभी अपडेट्स के बावजूद भी नई मारुति स्विफ्ट आपको शायद ही लुभाएगी। इसमें एकदम फ्रेश डिज़ाइन और कई सारे दमदार फीचर्स दिए जा सकते थे। इसकी क्वॉलिटी भी पहले से थोड़ी बेहतर हो सकती थी। एक अच्छे अपडेट के तौर पर इसमें केवल नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि, पुराना पेट्रोल इंजन भी रिफाइनमेंट, परफॉर्मेंस और माइलेज के मामले में काफी अच्छा था। लेकिन, नया इंजन इससे कहीं ज्यादा बेहतर साबित होता है।

यदि आप किसी तरह का समझौता किए बिना एक छोटी फैमिली कार चाहते हैं तो ऐसे में स्विफ्ट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

मारुति स्विफ्ट कार की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • नए 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन की परफॉर्मेंस काफी शानदार और माइलेज रिटर्न भी काफी बढ़िया देता है ये इंजन
  • अब तीन नए ड्यूल टोन कलर का दे दिया गया है ऑप्शन
  • स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीनों के लिए एक कम बजट वाली हैचबैक

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • लुक्स में ज्यादा नहीं हुए बदलाव
  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है इसमें
  • नए सेफ्टी फीचर्स भी केवल एएमटी वेरिएंट्स तक ही सीमित

एआरएआई माइलेज22.56 किमी/लीटर
fuel typeपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1197
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)88.50bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)113nm@4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन टाइपऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)268
फ्यूल टैंक क्षमता (litres)37
बॉडी टाइपहैचबैक

स्विफ्ट को कंपेयर करें

कार का नाम
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिक
Rating
530 रिव्यूज
411 रिव्यूज
907 रिव्यूज
250 रिव्यूज
629 रिव्यूज
इंजन1197 cc 1197 cc 1199 cc998 cc - 1197 cc 1199 cc
ईंधनपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजी
एक्स-शोरूम कीमत5.99 - 9.03 लाख6.61 - 9.88 लाख6 - 10.10 लाख5.54 - 7.42 लाख5.60 - 8.20 लाख
एयर बैग22-6222
Power76.43 - 88.5 बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी72.41 - 86.63 बीएचपी55.92 - 88.5 बीएचपी72 - 84.82 बीएचपी
माइलेज22.38 से 22.56 किमी/लीटर22.35 से 22.94 किमी/लीटर18.8 से 20.09 किमी/लीटर23.56 से 25.19 किमी/लीटर19.0 से 19.01 किमी/लीटर

मारुति स्विफ्ट कार न्यूज और अपडेट्स

  • नई न्यूज़
  • आर्टिकल्स जरूर पढ़ें

मारुति स्विफ्ट यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड530 यूजर रिव्यू
  • सभी (529)
  • Looks (134)
  • Comfort (176)
  • Mileage (218)
  • Engine (78)
  • Interior (54)
  • Space (34)
  • Price (74)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Best Maruti Hatchback Car Ever

    One of the best hatchback cars on the road, the Swift boasts a mileage of 20+ on the highway and 18 ...और देखें

    द्वारा bhaskar kr
    On: Dec 03, 2023 | 703 Views
  • Safety Must

    It looks good, but safety is a big concern. Swift is my favorite car, but when we look at the safety...और देखें

    द्वारा vikram
    On: Dec 03, 2023 | 172 Views
  • Best Car For Middle Family

    This budget-friendly car has an impressive look, and I am particularly pleased with its excellent mi...और देखें

    द्वारा simpal singh
    On: Dec 01, 2023 | 180 Views
  • Reliable Confortable Daily Ride.

    I've shortlisted the Swift ZXI AMT for my daily commute in heavy Delhi traffic. It has numerous pros...और देखें

    द्वारा sachin vaid
    On: Nov 30, 2023 | 164 Views
  • Maruti Swift A Sporty And Practical Hatchback

    I have invariably reckoned on the Maruti Swift for effective and nimble megacity ride. This compact ...और देखें

    द्वारा amrita
    On: Nov 30, 2023 | 170 Views
  • सभी स्विफ्ट रिव्यूज देखें

मारुति स्विफ्ट माइलेज

एआरएआई माइलेज: मारुति स्विफ्ट पेट्रोल 22.38 किमी/लीटर और मारुति स्विफ्ट सीएनजी 30.9 किलोमीटर/ किलोग्राम का माइलेज देती है।वहीं, मारुति स्विफ्ट पेट्रोल ऑटोमेटिक 22.56 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलऑटोमेटिक22.56 किमी/लीटर
पेट्रोलमैनुअल22.38 किमी/लीटर
सीएनजीमैनुअल30.9 किलोमीटर/ किलोग्राम

मारुति स्विफ्ट वीडियोज़

मारुति स्विफ्ट 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां, कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन, टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 4 वीडियो उपलब्ध हैं| मारुति स्विफ्ट की प्राइस, सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें|

  • Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    अक्टूबर 19, 2021 | 205971 Views
  • 2023 Maruti Swift Vs Grand i10 Nios: Within Budget, Without Bounds
    2023 Maruti Swift Vs Grand i10 Nios: Within Budget, Without Bounds
    अगस्त 10, 2023 | 32050 Views
  • 2021 Maruti Swift | First Drive Review | PowerDrift
    2021 Maruti Swift | First Drive Review | PowerDrift
    जून 21, 2021 | 24457 Views
  • Maruti Swift Detailed Review: Comfort, Features, Performance, Ride Quality & More
    Maruti Swift Detailed Review: Comfort, Features, Performance, Ride Quality & More
    अगस्त 07, 2023 | 3999 Views

मारुति स्विफ्ट कलर

मारुति स्विफ्ट कार 10 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

मारुति स्विफ्ट फोटो

मारुति स्विफ्ट की 21 फोटोज़ उपलब्ध हैं, हैचबैक कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Swift Front Left Side Image
  • Maruti Swift Rear Left View Image
  • Maruti Swift Grille Image
  • Maruti Swift Headlight Image
  • Maruti Swift Taillight Image
  • Maruti Swift Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Swift Door Handle Image
  • Maruti Swift Front Wiper Image
space Image
Found what यू were looking for?

मारुति स्विफ्ट रोड टेस्ट

  • 2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

    तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्च हुए तीन साल हो चुके हैं। सेल्स चार्ट में यह कार हमेशा से टॉप पर रही है। अब भारत में इसका नया अपडेट वर्जन भी आ चुका है। हालांकि, फेसलिफ्ट मॉडल का डिजाइन काफी हद तक पहले जैसा ही है। क्या नई स्विफ्ट कार से हमें ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में जानेंगे

    By स्तुतिMay 04, 2021
और ऑप्शन देखें
Ask Questionक्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति स्विफ्ट प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति स्विफ्ट की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में स्विफ्ट की ऑन-रोड कीमत 6,61,176 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

स्विफ्ट और बलेनो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम और बलेनो की कीमत 6.61 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति स्विफ्ट के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.20 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति स्विफ्ट की ईएमआई ₹ 13,109 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 69,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति स्विफ्ट में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति स्विफ्ट मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
fuel typeट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolऑटोमेटिक
CNGमैनुअल
CNGमैनुअल

क्या मारुति स्विफ्ट में सनरूफ मिलता है ?

मारुति स्विफ्ट में सनरूफ नहीं मिलता है।

What are the फ़ीचर का the मारुति Swift?

Prakash asked on 7 Nov 2023

Features on board the Swift include a 7-inch touchscreen infotainment system, he...

और देखें
By Cardekho experts on 7 Nov 2023

What are the सुरक्षा फ़ीचर का the मारुति Swift?

Abhijeet asked on 20 Oct 2023

Passenger safety is ensured by dual front airbags, ABS with EBD, electronic stab...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Oct 2023

What आईएस the माइलेज का मारुति Swift?

Abhijeet asked on 8 Oct 2023

The Maruti Swift mileage is 23.2 to 23.76 kmpl. The Automatic Petrol variant has...

और देखें
By Cardekho experts on 8 Oct 2023

What are the फ़ीचर का the मारुति Swift?

Prakash asked on 23 Sep 2023

Its features list comprises a 7-inch touchscreen infotainment system, height-adj...

और देखें
By Cardekho experts on 23 Sep 2023

What आईएस the सीटें capacity का the मारुति Swift?

Abhijeet asked on 13 Sep 2023

The seating capacity of the Maruti Swift is 5 people.

By Cardekho experts on 13 Sep 2023

space Image

भारत में स्विफ्ट कीमत

  • Nearby
  • पॉपुलर
सिटीएक्स-शोरूम कीमत
नोएडाRs. 5.99 - 9.03 लाख
गाज़ियाबादRs. 5.99 - 9.03 लाख
गुडगाँवRs. 5.99 - 9.03 लाख
फरीदाबादRs. 5.99 - 9.03 लाख
बहादुरगढ़Rs. 5.99 - 9.03 लाख
कुंदलीRs. 5.99 - 9.03 लाख
बल्लभगढ़Rs. 6 - 9.04 लाख
ग्रेटर नोएडाRs. 5.99 - 9.03 लाख
सिटीएक्स-शोरूम कीमत
अहमदाबादRs. 5.99 - 9.03 लाख
बैंगलोरRs. 5.99 - 9.03 लाख
चंडीगढ़Rs. 5.99 - 9.03 लाख
चेन्नईRs. 5.99 - 9.03 लाख
कोच्चिRs. 5.99 - 9.03 लाख
गाज़ियाबादRs. 5.99 - 9.03 लाख
गुडगाँवRs. 5.99 - 9.03 लाख
हैदराबादRs. 6 - 9.03 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग मारुति कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग

पॉपुलर हैचबैक कारें

दिसंबर ऑफर देखें
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience