• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारुति स्विफ्ट front left side image
1/1
  • Maruti Swift
    + 41फोटो
  • Maruti Swift
  • Maruti Swift
    + 8कलर
  • Maruti Swift

मारुति स्विफ्टमारुति स्विफ्ट एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 5.73 - 8.41 Lakh* है। यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1197 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। स्विफ्ट के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 875-905 का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 268 liters का बूटस्पेस शामिल है। स्विफ्ट में 9 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारुति स्विफ्ट के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 93 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
31 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.5.73 - 8.41 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

मारुति स्विफ्ट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
बीएचपी88.5 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल5 वेरिएंट
×
मारुति स्विफ्ट एलएक्सआईमारुति स्विफ्ट वीएक्सआईमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआईमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लसमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस dt
ऑटोमेटिक4 वेरिएंट
×
मारुति स्विफ्ट वीएक्सआई एएमटीमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई एएमटीमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस एएमटीमारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस dt एएमटी
माइलेज23.2 से 23.76 किमी/लीटर
top फीचर्स
  • ड्राइवर एयरबैग
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • +7 अधिक

स्विफ्ट पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: फेसलिफ्ट मारुति स्विफ्ट भारत में लॉन्च हो गई है। कुछ नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपडेट के चलते यह कार अब पहले से 25,000 रुपये तक महंगी हो गई है।

मारुति स्विफ्ट प्राइस 2021: स्विफ्ट कार की कीमत 5.73 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं स्विफ्ट टॉप मॉडल की प्राइस 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

मारुति स्विफ्ट वेरिएंट: यह हैचबैक कार चार वेरिएंट एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में मिलती है। 

मारुति स्विफ्ट सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है ऐसे में इसमें पांच लोग बैठ सकते हैं। 

मारुति स्विफ्ट इंजन स्पेसिफिकेशन: नई स्विफ्ट कार में 1.2 लीटर ड्यूलजेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बेहतर माइलेज के लिए कंपनी ने इसमें इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी दिया है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।

मारुति स्विफ्ट माइलेज:

  • 1.2 लीटर मैनुअल: 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर
  • 1.2 लीटर एएमटी: 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर

मारुति स्विफ्ट फीचर्स: इसमें नई 4.2 इंच कलर ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं।

मारुति स्विफ्ट सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार के एएमटी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तरह ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी मिलना जारी रहेंगे।

इनसे है मारुति स्विफ्ट का कंपेरिजन: सेगमेंट में इस मारुति कार का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, फोर्ड फिगो, फ्रीस्टाइल और रेनॉल्ट ट्राइबर से है।

और देखें
space Image

मारुति स्विफ्ट प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

मारुति स्विफ्ट की प्राइस 5.73 लाख से शुरू होकर 8.41 लाख तक जाती है। मारुति स्विफ्ट कुल 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्विफ्ट का बेस मॉडल एलएक्सआई है और टॉप वेरिएंट मारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस dt एएमटी की प्राइस ₹ 8.41 लाख है।

एलएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर2 months waitingRs.5.73 लाख *
वीएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
2 months waiting
Rs.6.36 लाख*
वीएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.86 लाख*
जेडएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.99 लाख*
जेडएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.49 लाख*
जेडएक्सआई प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.77 लाख *
जेडएक्सआई प्लस dt1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.91 लाख*
जेडएक्सआई प्लस एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.27 लाख *
जेडएक्सआई प्लस dt एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.41 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति स्विफ्ट की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति स्विफ्ट रिव्यू

तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्च हुए तीन साल हो चुके हैं। सेल्स चार्ट में यह कार हमेशा से टॉप पर रही है। अब भारत में इसका नया अपडेट वर्जन भी आ चुका है। हालांकि, फेसलिफ्ट मॉडल का डिजाइन काफी हद तक पहले जैसा ही है। क्या नई स्विफ्ट कार से हमें ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में जानेंगे फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:-

मारुति स्विफ्ट एक्सटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

2021 मारुति स्विफ्ट का एक्सटीरियर तीन साल पुरानी स्विफ्ट से मिलता-जुलता ही लगता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

नई स्विफ्ट का फर्स्ट लुक देखकर आप एक बार कन्फ्यूज़ जरूर हो जाएंगे। इसका लुक प्री-फेसलिफ्ट वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता ही लगता है। हालांकि, फ्रंट पर इसमें अब अपडेटेड हनीकॉम्ब मैश पैटर्न वाली ग्रिल और आकर्षक क्रोम स्ट्रिप दी गई है। इसके अलावा इस कार में फ्रंट में कोई दूसरे बदलाव नहीं हुए हैं। इस गाड़ी में पहले की तरह ही अब भी स्मूद लाइन और उभरा हुआ बोनट जैसे डिज़ाइन हाइलाइट्स मिलते हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट ज़ेडएक्सआई+ में मॉडर्न एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और अलॉय व्हील्स पर ड्यूल-टोन फिनिश मिलती है। इन दोनों ही फीचर्स को इसमें पुराने मॉडल से लिया गया है। हमारे अनुसार, कंपनी इसे नयापन देने के लिए इसमें नए अलॉय व्हील्स दे सकती थी। यदि आप इसके फुली लोडेड वेरिएंट को चुनना चाहते हैं तो अब आपको इसमें ड्यूल-टोन पेंट स्कीम का ऑप्शन भी मिल सकेगा। इस कार के साथ मिलने वाले कलर ऑप्शंस में रेड-ब्लैक, व्हाइट-ब्लैक और ब्लू-व्हाइट शामिल है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्विफ्ट हैचबैक की रियर प्रोफाइल पर कोई भी बदलाव नहीं हुए हैं। हमारे अनुसार कंपनी इसमें अपडेट टेललैंप ग्राफिक्स दे सकती थी। साथ ही इसमें स्पोर्टी बंपर उभरे हुए एग्ज़हॉस्ट टिप के साथ दिया जा सकता था।

स्विफ्ट इंटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

यदि आप इसके एक्सटीरियर डिज़ाइन अपडेट्स से निराश हुए हैं तो आप इसके इंटीरियर से भी शायद प्रभावित नहीं होंगे। इसके डैशबोर्ड का लेआउट पहले की तरह ही एकदम सिंपल है और इसके सभी फंक्शन ड्राइवर की पहुंच में है। इस कार में अब भी हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है और इसकी क्वॉलिटी एवरेज है। यदि आपने खासकर हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कार में वक्त बिताया है तो आप कार की इस कमी को जरूर महसूस कर पाएंगे। इसके केबिन में ब्लैक कलर थीम मिलती है जो एक बजट हैचबैक कार का अहसास दिलाती है। मारुति ने इसमें डैशबोर्ड और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील पर डार्क ग्रे एक्सेंट्स भी दिए हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस कार के केबिन में हार्ड प्लास्टिक के अलावा कोई दूसरी शिकायत नहीं होगी। इस हैचबैक कार के अर्गोनॉमिक्स काफी अच्छे हैं, साथ ही इसमें कम्फर्टेबल ड्राइविंग पोज़िशन भी मिलती है। इसकी बड़ी फ्रंट सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं। स्विफ्ट फेसलिफ्ट के टॉप दो वेरिएंट्स में फ्रंट सीटों के साथ हाइट एडजस्ट फंक्शन भी मिलता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस 5 सीटर कार में रियर बेंच पर भी कोई नया अपडेट नहीं दिया गया है। इसमें छह फुट के पैसेंजर्स को अच्छा-खासा नीरूम स्पेस मिलता है जिसके चलते वह आगे पीछे होकर आसानी से बैठ पाते हैं। हालांकि, रियर साइड पर तीन पैसेंजर्स का इसमें बैठना थोड़ा असुविधाजनक होता है। फिगो और निओस के मुकाबले स्विफ्ट के केबिन की चौड़ाई थोड़ी ज्यादा है। कंपनी ने नई स्विफ्ट में रियर पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स की सुविधा नहीं दी है।

यह बेहद प्रैक्टिकल कार है। इसमें ग्लवबॉक्स, डोर पॉकेट, सीट बैक पॉकेट और सेंट्रल कबी होल्स पर अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। इस गाड़ी में 268 लीटर का बूट दिया गया है, लेकिन इसका लोडिंग लिप बड़ा है जिसके चलते हैवी लगेज को रखने में थोड़ा समय लग सकता है। इसके टॉप दो वेरिएंट्स में 60:40 स्प्लिट रियर सीटें दी गईं हैं जिसे स्पेस बढ़ाने के लिए फोल्ड भी किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी व फीचर्स 

2021 स्विफ्ट में ऑटो फोल्डिंग मिरर दिए गए हैं जो कार लॉक करने पर अपने आप फोल्ड हो जाते हैं और स्टार्ट-स्टॉप बटन दबाने पर ऑटोमेटिक ओपन हो जाते हैं। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर नया कलर्ड मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी मिलता है जिसे बलेनो कार से लिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। हालांकि, यह सभी फीचर्स इस कार के केवल ज़ेडएक्सआई+ वेरिएंट में ही मिलते हैं। यदि आप इस कार के लोअर वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको यह फीचर इसमें नहीं मिल सकेंगे।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसमें सुजुकी का अपडेट 'स्मार्टप्ले' टचस्क्रीन दिया गया है जो इस्तेमाल करने में बेहद आसान है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले फंक्शन के साथ आता है। हालांकि, इसमें वायरलैस कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं दी गई है। इसके अलावा स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट में 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

मारुति स्विफ्ट परफॉरमेंस

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति सुजुकी की इस हैचबैक कार में नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सुजुकी की ड्यूल जेट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए यह मोटर 7 पीएस की अतिरिक्त पावर जनरेट करती है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

स्विफ्ट कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को महज 11.63 सेकंड में तय कर लेती है। पुराने मॉडल के मुकाबले नई स्विफ्ट एक सेकंड फास्ट है। कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वर्जन 23.2 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वर्जन 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इससे पहले यह कार 21.21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती थी। इसके माइलेज में सुधार का श्रेय इसके स्टॉप फंक्शन को दिया जा सकता है जो गाड़ी के खड़े रहने यानी रेड लाइट या फिर ख़राब ट्रैफिक जाम में फंसने पर कार को ऑटोमेटिक बंद कर देता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका इंजन स्टार्टअप और आईडल मोड पर बेहद स्मूद लगता है। यह बिलकुल भी वाइब्रेशंस नहीं करता है और ना ही कभी इससे कोई शोर शराबा सुनने को मिलता है। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ड्राइव करने के दौरान भी इस कार के साथ कोई समस्या नहीं आती है। इसका क्लच बेहद हल्का है और गियर लीवर एकदम स्मूदली ऑपरेट होता है, ऐसे में ज्यादा ट्रैफिक में ड्राइविंग करते समय थकान भी महसूस नहीं होती है। इस गाड़ी में ड्राइविंग के दौरान पावर की कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होती है। पुराने मॉडल के मुकाबले अब इस नए मॉडल के जरिए ट्रैफिक में छोटी जगह से आगे निकलना भी बेहद आसान हो गया है। हाइवे पर यह कार 100 से ज्यादा की स्पीड पर आसानी से क्रूज़ कर लेती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स एकदम कम्फर्टेबल राइड देता है। इसकी अपशिफ्टिंग और डाउनशिफ्टिंग दोनों बेहद फ़ास्ट है। यदि आप इसे हल्के फुट के साथ ड्राइव करते हैं तो आपको इस कार के साथ कोई परेशानी नहीं  होगी। लेकिन, एक्सेलेरेटर तेज़ दबाने पर इसका एएमटी गियरबॉक्स थोड़ा स्लो हो जाता है। इसे अपशिफ्टिंग में पूरा एक सेकंड लगता है। 

इसके दोनों ही गियरबॉक्स में से हम मैनुअल को चुनेंगे। इस गियरबॉक्स के साथ ज्यादा प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ती है। यह अच्छी राइड्स भी देता है।

राइड व हैंडलिंग

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्मूद सड़कों पर रोज़ाना ड्राइव करते समय स्विफ्ट के साथ सफर बेहद कम्फर्टेबल लगता है। इसके सस्पेंशन की मजबूती उबड़-खाबड़ इलाकों या फिर शार्प ऐज पर ज्यादा पता चलती है। ऐसे इलाकों में इस कार को थोड़ा फास्ट ड्राइव करना जरूरी है जिससे केबिन के अंदर मूवमेंट कम से कम हो सके। हाइवे राइड के दौरान भी आपको तेज़ स्पीड पर इस कार से कोई शिकायत नहीं आएगी। लेकिन, तेज़ स्पीड पर यह गाड़ी थोड़ी हिलने डुलने लगती है। वहीं, इसका स्टीयरिंग व्हील हल्का लगता है। यह कार स्ट्रेट रोड की बजाए टर्न पर ज्यादा बेहतर साबित होती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

घाट पर इसका स्टीयरिंग व्हील काफी अच्छा रिस्पांस देता है और कॉर्नर पर टर्न लेते समय भी इससे काफी अच्छा फीडबैक मिलता है। सही इनपुट डालने पर इससे काफी अच्छा रिस्पांस मिलता है। इसके सस्पेंशन काफी कड़े हैं, ऐसे में यह कार बेहद अच्छी राइड्स दे पाती है जिससे बॉडी रोल भी कम से कम होता है।

स्विफ्ट सुरक्षा

2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट Review: पहला Drive Review

मारुति सुजुकी ने इसमें ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और आईऐसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए हैं। नए अपडेट के तौर पर इस कार में बड़े ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (एएमटी वेरिएंट में) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में स्विफ्ट के भारतीय वर्जन को केवल 2 स्टार रेटिंग मिली है। वहीं, इसकी बॉडी शैल इंटीग्रिटी को 'अस्थिर' करार दिया गया था।

मारुति स्विफ्ट वेरिएंट

2021 स्विफ्ट कुल चार वेरिएंट्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, ज़ेडएक्सआई और ज़ेडएक्सआई+ में आती है।

2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट Review: पहला Drive Review

निष्कर्ष :

इन सभी अपडेट्स के बावजूद भी नई मारुति स्विफ्ट आपको शायद ही लुभाएगी। इसमें एकदम फ्रेश डिज़ाइन और कई सारे दमदार फीचर्स दिए जा सकते थे। इसकी क्वॉलिटी भी पहले से थोड़ी बेहतर हो सकती थी। एक अच्छे अपडेट के तौर पर इसमें केवल नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि, पुराना पेट्रोल इंजन भी रिफाइनमेंट, परफॉर्मेंस और माइलेज के मामले में काफी अच्छा था। लेकिन, नया इंजन इससे कहीं ज्यादा बेहतर साबित होता है।

यदि आप किसी तरह का समझौता किए बिना एक छोटी फैमिली कार चाहते हैं तो ऐसे में स्विफ्ट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

मारुति स्विफ्ट की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • नए 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन की परफॉर्मेंस काफी शानदार और माइलेज रिटर्न भी काफी बढ़िया देता है ये इंजन
  • अब तीन नए ड्यूल टोन कलर का दे दिया गया है ऑप्शन
  • स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीनों के लिए एक कम बजट वाली हैचबैक

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • लुक्स में ज्यादा नहीं हुए बदलाव
  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है इसमें
  • नए सेफ्टी फीचर्स भी केवल एएमटी वेरिएंट्स तक ही सीमित

मारुति स्विफ्ट यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड31 यूजर रिव्यू
  • सभी (30)
  • Looks (6)
  • Comfort (5)
  • Mileage (9)
  • Engine (2)
  • Interior (4)
  • Price (2)
  • Power (2)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Very Nice Car.

    Amazing car and pick up is very good And engine noise is nice Swift is the best car. All over the Swift amazing car.

    द्वारा bhyresh bhyresh
    On: Apr 23, 2021 | 178 Views
  • Average Is Almost Good But

    The average is almost good. But, if you don't mind, if is it possible then the more effective average it is the great work. And price middle-class&nbs...और देखें

    द्वारा monuuu
    On: Apr 12, 2021 | 4582 Views
  • Maruti Suzuki

    Maruti Suzuki is good. But, style not good, good comfort, good power. It's awesome. It is a very lovable car in India.

    द्वारा dev
    On: Apr 08, 2021 | 254 Views
  • My Frist Chose

    Very good car, and a powerful engine. Under rs. 7.30 Lac.😘😘 Best picture, with the best performance.

    द्वारा dhaker saab
    On: Apr 05, 2021 | 123 Views
  • Good Car But No Safety

    The car is good but there is no safety. Mileage is good and the comfort of the car is decent. The music system is also decent.

    द्वारा adarsh kumar nanda
    On: Apr 27, 2021 | 208 Views
  • सभी स्विफ्ट रिव्यूज देखें
space Image

मारुति स्विफ्ट वीडियोज़

मारुति स्विफ्ट 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 12 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति स्विफ्ट की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    मार्च 30, 2021
  • 2021 Maruti Swift Review: What’s New?
    2021 Maruti Swift Review: What’s New?
    अप्रैल 08, 2021

मारुति स्विफ्ट कलर

  • सॉलिड फायर रेड
    सॉलिड फायर रेड
  • पर्ल आर्कटिक व्हाइट
    पर्ल आर्कटिक व्हाइट
  • सॉलिड फायर रेड रेड with पर्ल मिडनाइट ब्लैक
    सॉलिड फायर रेड रेड with पर्ल मिडनाइट ब्लैक
  • पर्ल metallic lucent ऑरेंज
    पर्ल metallic lucent ऑरेंज
  • पर्ल आर्कटिक व्हाइट पर्ल metallic मिडनाइट ब्लू
    पर्ल आर्कटिक व्हाइट पर्ल metallic मिडनाइट ब्लू
  • मैतेलिक सिल्की सिल्वर
    मैतेलिक सिल्की सिल्वर
  • पर्ल metallic मिडनाइट ब्लू
    पर्ल metallic मिडनाइट ब्लू
  • मैटेलिक मैग्मा ग्रे
    मैटेलिक मैग्मा ग्रे

मारुति स्विफ्ट फोटो

  • Maruti Swift Front Left Side Image
  • Maruti Swift Rear Left View Image
  • Maruti Swift Grille Image
  • Maruti Swift Headlight Image
  • Maruti Swift Taillight Image
  • Maruti Swift Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Swift Door Handle Image
  • Maruti Swift Front Wiper Image
space Image

मारुति स्विफ्ट न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

मारुति स्विफ्ट की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में स्विफ्ट की ऑन-रोड कीमत 6,31,411 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

स्विफ्ट और बलेनो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

स्विफ्ट की कीमत 5.73 लाख रुपये एक्स-शोरूम और बलेनो की कीमत 5.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति स्विफ्ट के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 5.78 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति स्विफ्ट की ईएमआई ₹ 12,238 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 64,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति स्विफ्ट में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति स्विफ्ट मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolऑटोमेटिक

क्या मारुति स्विफ्ट में सनरूफ मिलता है ?

मारुति स्विफ्ट में सनरूफ नहीं मिलता है।

आई want to buy लाल कलर वैगन आर 2019 version. Can आई get? If yes, how?

Sabitavo asked on 5 May 2021

For purchasing a used Maruti Wagon R car, follow the link to check out the avail...

और देखें
By Cardekho experts on 5 May 2021

आई want to buy सीएनजी स्विफ्ट car. When will you launch it..??

Rajesh asked on 3 May 2021

Maruti Swift comes with a Petrol fuel type engine only. There's no update fr...

और देखें
By Cardekho experts on 3 May 2021

Does स्विफ्ट वीएक्सआई मॉडल have alloy wheels?

uddhav asked on 1 May 2021

Maruti Swift VXI is not available with alloy wheels. The 15-inch alloy wheels ar...

और देखें
By Cardekho experts on 1 May 2021

स्विफ्ट Vxi? For bot... में What should be the optimum tyre pressure should आई maintain

Sumitava asked on 21 Apr 2021

For the optimum tyre pressure, you may check out the tyre information label loca...

और देखें
By Cardekho experts on 21 Apr 2021

Company fitted सीएनजी उपलब्ध or नहीं

PankajJaat asked on 20 Apr 2021

No, Maruti Swift comes with Petrol fuel type engine only.

By Cardekho experts on 20 Apr 2021

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

51 कमेंट्स
1
a
abc
Apr 27, 2021 1:02:21 PM

,njknknnnlklk

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    deepak kumar
    Apr 16, 2021 11:25:13 AM

    hey fsd sfd

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      deepak kumar
      Apr 13, 2021 11:14:21 AM

      hey this is a test comment

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में मारुति स्विफ्ट की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.73 - 8.40 लाख
        बैंगलोरRs. 5.73 - 8.41 लाख
        चेन्नईRs. 5.73 - 8.41 लाख
        हैदराबादRs. 5.73 - 8.41 लाख
        पुणेRs. 5.73 - 8.41 लाख
        कोलकाताRs. 5.73 - 8.41 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        मई ऑफर देखें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?