• मारुति स्विफ्ट फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Swift
    + 39फोटो
  • Maruti Swift
  • Maruti Swift
    + 8कलर
  • Maruti Swift

मारुति स्विफ्ट

मारुति स्विफ्ट एक 5 सीटर हैचबैक है जो Rs. 6.00 - 8.98 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 11 वेरिएंट्स, 1197 cc इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट 980-985 किलोग्राम है, and बूट स्पेस 268 liters है। स्विफ्ट 9 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मारुति स्विफ्ट के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 1131 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
321 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.6.00 - 8.98 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View February ऑफर
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति स्विफ्ट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
माइलेज23.2 से 23.76 किमी/लीटर
फ्यूलसीएनजी/पेट्रोल
एयर बैगहाँ

मारुति स्विफ्ट पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति स्विफ्ट पर डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है जिसके चलते ग्राहक इस कार पर 40,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

प्राइस: मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

वेरिएंट: मारुति सुजुकी स्विफ्ट चार वेरिएंट एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में उपलब्ध है।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है ऐसे में इसमें पांच लोग बैठ सकते हैं। 

इंजन स्पेसिफिकेशन: स्विफ्ट कार में 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बेहतर माइलेज के लिए कंपनी ने इसमें इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी दिया है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी रखा गया है जिसका पावर आउटपुट 77.5पीएस/98.5एनएम है। इसके दो वेरिएंट वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट दी गई है।

मारुति स्विफ्ट माइलेज:

  • 1.2 लीटर मैनुअल: 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर
  • 1.2 लीटर एएमटी: 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर
  • स्विफ्ट सीएनजी: 30.90 किलोमीटर प्रति लीटर

फीचर इसमें नई 4.2 इंच कलर ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार के एएमटी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तरह ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर भी मिलना जारी रहेंगे।

कंपेरिजन: मारुति स्विफ्ट कार का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस और रेनॉल्ट ट्राइबर से है।

और देखें

मारुति स्विफ्ट प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

मारुति स्विफ्ट की प्राइस 6.00 लाख से शुरू होकर 8.98 लाख तक जाती है। मारुति स्विफ्ट कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्विफ्ट का बेस मॉडल एलएक्सआई है और टॉप वेरिएंट मारुति स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एएमटी की प्राइस ₹ 8.98 लाख है।

स्विफ्ट एलएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.6.00 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.6.90 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.45 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.58 लाख*
स्विफ्ट वीएक्सआई सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.9 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.7.80 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.13 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.8.29 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.2 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.43 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.9 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.8.48 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.84 लाख*
स्विफ्ट जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 23.76 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.98 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति स्विफ्ट की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

मारुति स्विफ्ट रिव्यू

तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्च हुए तीन साल हो चुके हैं। सेल्स चार्ट में यह कार हमेशा से टॉप पर रही है। अब भारत में इसका नया अपडेट वर्जन भी आ चुका है। हालांकि, फेसलिफ्ट मॉडल का डिजाइन काफी हद तक पहले जैसा ही है। क्या नई स्विफ्ट कार से हमें ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में जानेंगे फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:-

मारुति स्विफ्ट एक्सटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

2021 मारुति स्विफ्ट का एक्सटीरियर तीन साल पुरानी स्विफ्ट से मिलता-जुलता ही लगता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

नई स्विफ्ट का फर्स्ट लुक देखकर आप एक बार कन्फ्यूज़ जरूर हो जाएंगे। इसका लुक प्री-फेसलिफ्ट वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता ही लगता है। हालांकि, फ्रंट पर इसमें अब अपडेटेड हनीकॉम्ब मैश पैटर्न वाली ग्रिल और आकर्षक क्रोम स्ट्रिप दी गई है। इसके अलावा इस कार में फ्रंट में कोई दूसरे बदलाव नहीं हुए हैं। इस गाड़ी में पहले की तरह ही अब भी स्मूद लाइन और उभरा हुआ बोनट जैसे डिज़ाइन हाइलाइट्स मिलते हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट ज़ेडएक्सआई+ में मॉडर्न एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और अलॉय व्हील्स पर ड्यूल-टोन फिनिश मिलती है। इन दोनों ही फीचर्स को इसमें पुराने मॉडल से लिया गया है। हमारे अनुसार, कंपनी इसे नयापन देने के लिए इसमें नए अलॉय व्हील्स दे सकती थी। यदि आप इसके फुली लोडेड वेरिएंट को चुनना चाहते हैं तो अब आपको इसमें ड्यूल-टोन पेंट स्कीम का ऑप्शन भी मिल सकेगा। इस कार के साथ मिलने वाले कलर ऑप्शंस में रेड-ब्लैक, व्हाइट-ब्लैक और ब्लू-व्हाइट शामिल है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्विफ्ट हैचबैक की रियर प्रोफाइल पर कोई भी बदलाव नहीं हुए हैं। हमारे अनुसार कंपनी इसमें अपडेट टेललैंप ग्राफिक्स दे सकती थी। साथ ही इसमें स्पोर्टी बंपर उभरे हुए एग्ज़हॉस्ट टिप के साथ दिया जा सकता था।

स्विफ्ट इंटीरियर

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

यदि आप इसके एक्सटीरियर डिज़ाइन अपडेट्स से निराश हुए हैं तो आप इसके इंटीरियर से भी शायद प्रभावित नहीं होंगे। इसके डैशबोर्ड का लेआउट पहले की तरह ही एकदम सिंपल है और इसके सभी फंक्शन ड्राइवर की पहुंच में है। इस कार में अब भी हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है और इसकी क्वॉलिटी एवरेज है। यदि आपने खासकर हुंडई ग्रैंड आई10 निओस कार में वक्त बिताया है तो आप कार की इस कमी को जरूर महसूस कर पाएंगे। इसके केबिन में ब्लैक कलर थीम मिलती है जो एक बजट हैचबैक कार का अहसास दिलाती है। मारुति ने इसमें डैशबोर्ड और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील पर डार्क ग्रे एक्सेंट्स भी दिए हैं।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस कार के केबिन में हार्ड प्लास्टिक के अलावा कोई दूसरी शिकायत नहीं होगी। इस हैचबैक कार के अर्गोनॉमिक्स काफी अच्छे हैं, साथ ही इसमें कम्फर्टेबल ड्राइविंग पोज़िशन भी मिलती है। इसकी बड़ी फ्रंट सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं। स्विफ्ट फेसलिफ्ट के टॉप दो वेरिएंट्स में फ्रंट सीटों के साथ हाइट एडजस्ट फंक्शन भी मिलता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इस 5 सीटर कार में रियर बेंच पर भी कोई नया अपडेट नहीं दिया गया है। इसमें छह फुट के पैसेंजर्स को अच्छा-खासा नीरूम स्पेस मिलता है जिसके चलते वह आगे पीछे होकर आसानी से बैठ पाते हैं। हालांकि, रियर साइड पर तीन पैसेंजर्स का इसमें बैठना थोड़ा असुविधाजनक होता है। फिगो और निओस के मुकाबले स्विफ्ट के केबिन की चौड़ाई थोड़ी ज्यादा है। कंपनी ने नई स्विफ्ट में रियर पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स की सुविधा नहीं दी है।

यह बेहद प्रैक्टिकल कार है। इसमें ग्लवबॉक्स, डोर पॉकेट, सीट बैक पॉकेट और सेंट्रल कबी होल्स पर अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। इस गाड़ी में 268 लीटर का बूट दिया गया है, लेकिन इसका लोडिंग लिप बड़ा है जिसके चलते हैवी लगेज को रखने में थोड़ा समय लग सकता है। इसके टॉप दो वेरिएंट्स में 60:40 स्प्लिट रियर सीटें दी गईं हैं जिसे स्पेस बढ़ाने के लिए फोल्ड भी किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी व फीचर्स 

2021 स्विफ्ट में ऑटो फोल्डिंग मिरर दिए गए हैं जो कार लॉक करने पर अपने आप फोल्ड हो जाते हैं और स्टार्ट-स्टॉप बटन दबाने पर ऑटोमेटिक ओपन हो जाते हैं। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर नया कलर्ड मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी मिलता है जिसे बलेनो कार से लिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। हालांकि, यह सभी फीचर्स इस कार के केवल ज़ेडएक्सआई+ वेरिएंट में ही मिलते हैं। यदि आप इस कार के लोअर वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको यह फीचर इसमें नहीं मिल सकेंगे।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसमें सुजुकी का अपडेट 'स्मार्टप्ले' टचस्क्रीन दिया गया है जो इस्तेमाल करने में बेहद आसान है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले फंक्शन के साथ आता है। हालांकि, इसमें वायरलैस कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं दी गई है। इसके अलावा स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट में 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

स्विफ्ट सुरक्षा

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति सुजुकी ने इसमें ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और आईऐसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए हैं। नए अपडेट के तौर पर इस कार में बड़े ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (एएमटी वेरिएंट में) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में स्विफ्ट के भारतीय वर्जन को केवल 2 स्टार रेटिंग मिली है। वहीं, इसकी बॉडी शैल इंटीग्रिटी को 'अस्थिर' करार दिया गया था।

मारुति स्विफ्ट परफॉरमेंस

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

मारुति सुजुकी की इस हैचबैक कार में नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सुजुकी की ड्यूल जेट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए यह मोटर 7 पीएस की अतिरिक्त पावर जनरेट करती है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

स्विफ्ट कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को महज 11.63 सेकंड में तय कर लेती है। पुराने मॉडल के मुकाबले नई स्विफ्ट एक सेकंड फास्ट है। कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वर्जन 23.2 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वर्जन 23.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इससे पहले यह कार 21.21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती थी। इसके माइलेज में सुधार का श्रेय इसके स्टॉप फंक्शन को दिया जा सकता है जो गाड़ी के खड़े रहने यानी रेड लाइट या फिर ख़राब ट्रैफिक जाम में फंसने पर कार को ऑटोमेटिक बंद कर देता है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका इंजन स्टार्टअप और आईडल मोड पर बेहद स्मूद लगता है। यह बिलकुल भी वाइब्रेशंस नहीं करता है और ना ही कभी इससे कोई शोर शराबा सुनने को मिलता है। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ड्राइव करने के दौरान भी इस कार के साथ कोई समस्या नहीं आती है। इसका क्लच बेहद हल्का है और गियर लीवर एकदम स्मूदली ऑपरेट होता है, ऐसे में ज्यादा ट्रैफिक में ड्राइविंग करते समय थकान भी महसूस नहीं होती है। इस गाड़ी में ड्राइविंग के दौरान पावर की कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होती है। पुराने मॉडल के मुकाबले अब इस नए मॉडल के जरिए ट्रैफिक में छोटी जगह से आगे निकलना भी बेहद आसान हो गया है। हाइवे पर यह कार 100 से ज्यादा की स्पीड पर आसानी से क्रूज़ कर लेती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

इसका 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स एकदम कम्फर्टेबल राइड देता है। इसकी अपशिफ्टिंग और डाउनशिफ्टिंग दोनों बेहद फ़ास्ट है। यदि आप इसे हल्के फुट के साथ ड्राइव करते हैं तो आपको इस कार के साथ कोई परेशानी नहीं  होगी। लेकिन, एक्सेलेरेटर तेज़ दबाने पर इसका एएमटी गियरबॉक्स थोड़ा स्लो हो जाता है। इसे अपशिफ्टिंग में पूरा एक सेकंड लगता है। 

इसके दोनों ही गियरबॉक्स में से हम मैनुअल को चुनेंगे। इस गियरबॉक्स के साथ ज्यादा प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ती है। यह अच्छी राइड्स भी देता है।

राइड व हैंडलिंग

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

स्मूद सड़कों पर रोज़ाना ड्राइव करते समय स्विफ्ट के साथ सफर बेहद कम्फर्टेबल लगता है। इसके सस्पेंशन की मजबूती उबड़-खाबड़ इलाकों या फिर शार्प ऐज पर ज्यादा पता चलती है। ऐसे इलाकों में इस कार को थोड़ा फास्ट ड्राइव करना जरूरी है जिससे केबिन के अंदर मूवमेंट कम से कम हो सके। हाइवे राइड के दौरान भी आपको तेज़ स्पीड पर इस कार से कोई शिकायत नहीं आएगी। लेकिन, तेज़ स्पीड पर यह गाड़ी थोड़ी हिलने डुलने लगती है। वहीं, इसका स्टीयरिंग व्हील हल्का लगता है। यह कार स्ट्रेट रोड की बजाए टर्न पर ज्यादा बेहतर साबित होती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

घाट पर इसका स्टीयरिंग व्हील काफी अच्छा रिस्पांस देता है और कॉर्नर पर टर्न लेते समय भी इससे काफी अच्छा फीडबैक मिलता है। सही इनपुट डालने पर इससे काफी अच्छा रिस्पांस मिलता है। इसके सस्पेंशन काफी कड़े हैं, ऐसे में यह कार बेहद अच्छी राइड्स दे पाती है जिससे बॉडी रोल भी कम से कम होता है।

मारुति स्विफ्ट वेरिएंट

2021 स्विफ्ट कुल चार वेरिएंट्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, ज़ेडएक्सआई और ज़ेडएक्सआई+ में आती है।

2021 Maruti Suzuki Swift Review: First Drive Review

निष्कर्ष :

इन सभी अपडेट्स के बावजूद भी नई मारुति स्विफ्ट आपको शायद ही लुभाएगी। इसमें एकदम फ्रेश डिज़ाइन और कई सारे दमदार फीचर्स दिए जा सकते थे। इसकी क्वॉलिटी भी पहले से थोड़ी बेहतर हो सकती थी। एक अच्छे अपडेट के तौर पर इसमें केवल नया पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि, पुराना पेट्रोल इंजन भी रिफाइनमेंट, परफॉर्मेंस और माइलेज के मामले में काफी अच्छा था। लेकिन, नया इंजन इससे कहीं ज्यादा बेहतर साबित होता है।

यदि आप किसी तरह का समझौता किए बिना एक छोटी फैमिली कार चाहते हैं तो ऐसे में स्विफ्ट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

मारुति स्विफ्ट की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • नए 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन की परफॉर्मेंस काफी शानदार और माइलेज रिटर्न भी काफी बढ़िया देता है ये इंजन
  • अब तीन नए ड्यूल टोन कलर का दे दिया गया है ऑप्शन
  • स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीनों के लिए एक कम बजट वाली हैचबैक

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • लुक्स में ज्यादा नहीं हुए बदलाव
  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है इसमें
  • नए सेफ्टी फीचर्स भी केवल एएमटी वेरिएंट्स तक ही सीमित

एआरएआई माइलेज23.76 किमी/लीटर
सिटी माइलेज21.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1197
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)88.50bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)113nm@4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
transmissiontypeऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)268
फ्यूल टैंक क्षमता37.0
बॉडी टाइपहैचबैक
सर्विस कॉस्ट (औसत 5 साल)rs.4,703

मारुति स्विफ्ट खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

  • तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट को भारत में लॉन्च हुए तीन साल हो चुके हैं। सेल्स चार्ट में यह कार हमेशा से टॉप पर रही है। अब भारत में इसका नया अपडेट वर्जन भी आ चुका है। हालांकि, फेसलिफ्ट मॉडल का डिजाइन काफी हद तक पहले जैसा ही है। क्या नई स्विफ्ट कार से हमें ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में जानेंगे फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:-

    By StutiMay 04, 2021

मारुति स्विफ्ट यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड249 यूजर रिव्यू
  • सभी (249)
  • Looks (64)
  • Comfort (79)
  • Mileage (118)
  • Engine (36)
  • Interior (24)
  • Space (13)
  • Price (31)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Maruti Swift Come With Simple Facelifts

    Maruti Swift came with minor changes in the market with simple facelifts but noticeable. My uncle had Maruti Swift, and I thought to give it a try, and quite liked drivin...और देखें

    द्वारा suraj sharma
    On: Jan 27, 2023 | 675 Views
  • This Car Is Very Nice

    This car is very nice I use this car and it gives you comfortable for the driver and another member who sits in the car. Its look is a very beautiful tract for anyone to ...और देखें

    द्वारा partik hudda
    On: Jan 24, 2023 | 1396 Views
  • Outstanding

    Easy to park anywhere and safety is good, comfortable for a small family with good milage, the cost of maintenance also very less, the pickup was superb, the driving mode...और देखें

    द्वारा mahesh
    On: Jan 23, 2023 | 290 Views
  • Swift Is A Value For Money

    The driving of the Maruti Swift is excellent and quite comfortable. Customers benefit from the classic performance and excellent handling of the car. It was unbelievable,...और देखें

    द्वारा vk dinesh gowda
    On: Jan 19, 2023 | 443 Views
  • Maruti Swift Is My Favorite Car

    A very affordable Maruti Swift a hatchback whose starting price starts from 5.92 lakhs is my favorite car of all time. My friend had it, so I had the pleasure to dri...और देखें

    द्वारा adarsh prabhalkar
    On: Jan 16, 2023 | 861 Views
  • सभी स्विफ्ट रिव्यूज देखें

मारुति स्विफ्ट माइलेज

एआरएआई माइलेज: मारुति स्विफ्ट पेट्रोल 23.2 किमी/लीटर और मारुति स्विफ्ट सीएनजी 30.9 किलोमीटर/ किलोग्राम का माइलेज देती है।वहीं, मारुति स्विफ्ट पेट्रोल ऑटोमेटिक 23.76 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलऑटोमेटिक23.76 किमी/लीटर
पेट्रोलमैनुअल23.2 किमी/लीटर
सीएनजीमैनुअल30.9 किलोमीटर/ किलोग्राम

मारुति स्विफ्ट वीडियोज़

मारुति स्विफ्ट 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 2 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति स्विफ्ट की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    Maruti Swift 2021 Model: Pros and Cons in Hindi | कुछ बदला भी है या नहीं?
    अक्टूबर 19, 2021
  • 2021 Maruti Swift | First Drive Review | PowerDrift
    2021 Maruti Swift | First Drive Review | PowerDrift
    जून 21, 2021

मारुति स्विफ्ट कलर

मारुति स्विफ्ट कार 9 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

मारुति स्विफ्ट फोटो

मारुति स्विफ्ट की 20 फोटोज़ उपलब्ध हैं, हैचबैक कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Swift Front Left Side Image
  • Maruti Swift Rear Left View Image
  • Maruti Swift Grille Image
  • Maruti Swift Headlight Image
  • Maruti Swift Taillight Image
  • Maruti Swift Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Swift Door Handle Image
  • Maruti Swift Front Wiper Image
space Image

मारुति स्विफ्ट न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति स्विफ्ट प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति स्विफ्ट की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में स्विफ्ट की ऑन-रोड कीमत 658,298 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

स्विफ्ट और बलेनो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

स्विफ्ट की कीमत 6.00 लाख रुपये एक्स-शोरूम और बलेनो की कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति स्विफ्ट के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 5.92 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति स्विफ्ट की ईएमआई ₹ 12,526 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 66,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति स्विफ्ट में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति स्विफ्ट मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolऑटोमेटिक
CNGमैनुअल
CNGमैनुअल

क्या मारुति स्विफ्ट में सनरूफ मिलता है ?

मारुति स्विफ्ट में सनरूफ नहीं मिलता है।

ब्लैक color? में आईएस मारुति स्विफ्ट उपलब्ध

RakeshRaja asked on 31 Jan 2023

For the availability, we would suggest you to please connect with the nearest au...

और देखें
By Cardekho experts on 31 Jan 2023

Which आईएस the best colour?

Harshika asked on 17 Oct 2022

Maruti Swift is available in 9 different colours - Solid Fire Red, Pearl Arctic ...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Oct 2022

स्विफ्ट वीएक्सआई has touch screen?

mpikxx@gmail.com asked on 8 Sep 2022

New swift top and model car prices and down pement and emi

By Santosh on 8 Sep 2022

Which आईएस better between मारुति स्विफ्ट और मारुति सुजुकी Baleno?

Mallesh asked on 13 Aug 2022

The formula for the Swift has remained unchanged. If you want a small family car...

और देखें
By Cardekho experts on 13 Aug 2022

मारुति सुजुकी स्विफ्ट ZXI? में How many colour options are available

Forester asked on 1 Aug 2022

Maruti Suzuki Swift ZXI is available in 6 colours: Metallic silky silver, Pearl ...

और देखें
By Cardekho experts on 1 Aug 2022

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

42 कमेंट्स
1
a
akshita
Sep 19, 2022 6:51:00 PM

Giving good mileage.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sandip bhavsar
    Mar 6, 2021 9:54:23 PM

    Dash board ka touch screen infotainment look aaj se 10 sal pehle ke china touch screen mobile jesa poor he, what about safety##, latest technology##, we can get more features in same price in other com

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    K
    krishnakumar cheruparambath
    Apr 18, 2021 6:29:37 PM

    I want to take Maruti Swift top model. Pls let me know which are those other companies cars

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      W
      wishvajitkumar nandgaye
      Jan 20, 2021 8:32:42 PM

      Swift 2021 manufacturing launched or not?

      और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      2
      V
      vishnu
      Sep 30, 2022 11:32:58 AM

      yes launched

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        2
        V
        vishnu datt
        Sep 30, 2022 11:34:07 AM

        yes launched

        और देखें...
          जवाब
          Write a Reply
          space Image

          भारत में स्विफ्ट कीमत

          • nearby
          • पॉपुलर
          सिटीएक्स-शोरूम कीमत
          मुंबईRs. 6.00 - 8.98 लाख
          बैंगलोरRs. 6.00 - 8.98 लाख
          चेन्नईRs. 6.00 - 8.98 लाख
          हैदराबादRs. 6.00 - 8.98 लाख
          पुणेRs. 6.00 - 8.98 लाख
          कोलकाताRs. 6.00 - 8.98 लाख
          कोच्चिRs. 6.00 - 8.98 लाख
          सिटीएक्स-शोरूम कीमत
          अहमदाबादRs. 6.00 - 8.98 लाख
          बैंगलोरRs. 6.00 - 8.98 लाख
          चंडीगढ़Rs. 6.00 - 8.98 लाख
          चेन्नईRs. 6.00 - 8.98 लाख
          कोच्चिRs. 6.00 - 8.98 लाख
          गाज़ियाबादRs. 6.00 - 8.98 लाख
          गुडगाँवRs. 6.00 - 8.98 लाख
          हैदराबादRs. 6.00 - 8.98 लाख
          अपना शहर चुनें
          space Image

          ट्रेंडिंग मारुति कारें

          • पॉपुलर
          • अपकमिंग
          • सभी कारें
          View February ऑफर
          नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
          ×
          We need your सिटी to customize your experience