• मारुति इग्निस फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Ignis
    + 76फोटो
  • Maruti Ignis
  • Maruti Ignis
    + 9कलर
  • Maruti Ignis

मारुति इग्निस

मारुति इग्निस एक 5 सीटर हैचबैक है जो Rs. 5.84 - 8.16 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 7 वेरिएंट्स, 1197 cc इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट 840-865 किलोग्राम है, and बूट स्पेस 260 liters है। इग्निस 10 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मारुति इग्निस के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 785 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
586 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win ₹ 1000
Rs.5.84 - 8.16 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
सितंबर ऑफर देखें
ब्रोचर डाउनलोड करें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति इग्निस के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
बीएचपी81.8 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
माइलेज20.89 किमी/लीटर
फ्यूलपेट्रोल
एयर बैग2
मारुति इग्निस ब्रोशर

the brochure to view detailed price, specs, and features डाउनलोड

ब्रोचर डाउनलोड करें

मारुति इग्निस कार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति इग्निस पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक इस कार पर 69,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

प्राइस: मारुति इग्निस कार की कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

वेरिएंट्स: मारुति सुजुकी इग्निस चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है। 

इंजन स्पेसिफिकेशन: इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। 

फीचर्स : इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, 15-इंच अलॉय व्हील और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

सेफ्टी : सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

कंपेरिजन : मारुति सुजुकी इग्निस का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति वैगनआर और सेलेरियो से है।

और देखें

मारुति इग्निस प्राइस

मारुति इग्निस की प्राइस 5.84 लाख से शुरू होकर 8.16 लाख तक जाती है। मारुति इग्निस कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - इग्निस का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप वेरिएंट मारुति इग्निस अल्फा एएमटी की प्राइस ₹ 8.16 लाख है।

इग्निस सिग्मा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
2 months waiting
Rs.5.84 लाख*
इग्निस डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.38 लाख*
इग्निस डेल्टा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.93 लाख*
इग्निस जेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.6.96 लाख*
इग्निस जेटा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.51 लाख*
इग्निस अल्फा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.7.61 लाख*
इग्निस अल्फा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर2 months waitingRs.8.16 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति इग्निस की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

space Image

मारुति इग्निस रिव्यू

मारुति सुजुकी इग्निस एक कॉम्पैक्ट क्रॉस हैचबैक है जो कुछ हद तक एसयूवी कैरक्टरस्टिक्स लिए हुए है। कंपनी इसे अपनी अर्बन एसयूवी कहती है। मारुति सुजुकी ने इसे खासतौर पर युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया है जो किफायती कीमत पर एक आकर्षक और एसयूवी स्टाइलिंग वाली कार चाहते हैं। यह मारुति की प्रीमियम कार है जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है। यह स्पोर्टी स्टाइलिंग के साथ-साथ अच्छे फीचर्स का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है।

एक्सटीरियर

मारुति इग्निस को आप पसंद करें या ना करें लेकिन आप इसे नज़रअंदाज बिलकुल नहीं कर सकते हैं। इसकी डिज़ाइन सेगमेंट में सबसे हटकर है। यह मारुति स्विफ्ट से छोटी है मगर इसकी चौड़ाई स्विफ्ट के बराबर ही है। हालांकि, इसकी ऊंचाई और व्हीलबेस स्विफ्ट से बड़ा है। इन सब के चलते यह रोड पर स्क्वायर, ऊंची और रग्गड़ नज़र आती है।

ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति ने इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल शोकेस किया था जिसे 18 फरवरी 2020 को लॉन्च भी कर दिया गया है। कंपनी ने इसे छोटे-मोटे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है। इसके फ्रंट में अब मारुति एस-प्रेसो के जैसी ग्रिल दी गई है। कार के दोनों बंपर्स की डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है। इसपर अब सिल्वर कलर स्किड प्लेट भी दी गई है। कार के फॉग लैंप हाउसिंग की डिज़ाइन को भी अपडेट किया गया है। यह अब क्रोम फिनिंश हाउसिंग की जगह ब्लैक हाउसिंग में आती है जो इसे स्पोर्टी फील देते हैं। साथ ही, कंपनी ने इसके साथ दो नए एक्सटीरियर पेंट की पेशकश की है। इनमें ल्यूसेंट ऑरेंज और टर्कोइज ब्लू शामिल है। इसके अलावा, नई इग्निस के एक्सटीरियर में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह चौकोर एलईडी हेडलमैप्स (डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ) मिलना जारी रहेंगे।

साइड से, इग्निस एक टाल-बॉय डिज़ाइन वाली कार लगती है। इसके चौड़े व मस्क्युलर व्हील आर्च और सी-पिलर की यूनिक डिज़ाइन इसे एक एसयूवी कार जैसा अंदाज देते हैं। इसके सी-पिलर पर तीन स्लैश मिलते हैं। वहीं, इसके 15 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स काफी स्पोर्टी नज़र आते हैं। ओवरॉल, साइड से इग्निस रेट्रो-मॉडर्न स्टाइलिंग का कॉम्बिनेशन लगती है। लेकिन कुछ लोगो की इसकी साइड डिज़ाइन थोड़ी अटपटी जरूर लग सकती है। 

इग्निस के रियर में बड़े चौकोर टेललैम्प्स मिलते हैं। इसके रियर बम्पर पर पहले ब्लैक इन्सेर्ट्स मिलते थे लेकिन फेसलिफ्ट अपडेट के बाद इसके बम्पर डिज़ाइन में बदलाव हुआ है और फ्रंट की तरह इसमें भी अब सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है। 

इग्निस फेसलिफ्ट कुल 6 सिंगल टोन और 3 ड्यूल टोन कलर्स ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके सिंगल टोन कलर ऑप्शन में नेक्सा ब्लू, लूसेंट ऑरेंज, टरक़ुओइस ब्लू, ग्लिस्टनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर और पर्ल आर्कटिक व्हाइट शामिल हैं। वहीं, इसके ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में नेक्सा ब्लू-सिल्वर रूफ, नेक्सा ब्लू-ब्लैक रूफ और लुसेंट ऑरेंज-ब्लैक रूफ शामिल हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इग्निस का बेस वेरिएंट केवल ग्लिस्टनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर और पर्ल आर्कटिक व्हाइट कलर में ही आता है। 

बात की जाए इसके डाइमेंशन्स की तो यह 3700 मिलीमीटर लम्बी और 1595 मिलीमीटर ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2435 मिलीमीटर है। आईये एक नज़र डालें मारुति स्विफ्ट के साथ इग्निस के डायमेंशन कम्पेरिज़न पर:-  

  मारुति स्विफ्ट मारुति इग्निस
लम्बाई (मिलीमीटर) 3840 3700
चौड़ाई (मिलीमीटर) 1735 1690
ऊंचाई (मिलीमीटर) 1530 1595
ग्राउंड क्लीयरेंस (मिलीमीटर) 163 180
व्हीलबेस (मिलीमीटर) 2450 2435
कर्ब वेट (किलोग्राम) 965  -

इंटीरियर

इग्निस का केबिन मिनिमिस्टिक डिज़ाइन पर बेस्ड है। व्हाइट-ब्लैक ड्यूल कलर थीम की वजह से ये काफी एयरी लगता है। हालांकि, व्हाइट कलर जल्दी गन्दा भी हो जाता है। इसके सेंटर कंसोल टनल व डोर हैंडल्स पर ब्लू कलर और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर एक्सेंट मिलता है। 

इसके डैशबोर्ड के सेंटर में 7-इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है। फेसलिफ्ट अपडेट के साथ कंपनी ने इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट किया है। यह अब क्लाउड कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करता है। इसके डेल्टा और ज़ेटा वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के बजाये 2-डिन म्यूजिक सिस्टम मिलता है। ऑडियो और टेलीफोनी कंट्रोल के लिए इसके डेल्टा वेरिएंट से स्टीयरिंग व्हील पर बटन भी मिलते हैं जो ड्राइवर के कम्फर्ट को बढ़ाते हैं। इसके अलावा, ड्राइवर की सुविधा के लिए इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दो एनालॉग डायल और एक मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) मिलती हैं। इस एमआईडी में टाइम, टेम्परेचर, इंस्टेंट एवरेज, औसत माइलेज, दो ट्रिपमीटर, ओडोमीटर आदि जानकारियां मिलती है।  

इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों ओर चौकोर सेंटर एसी वेंट्स दिए गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट अल्फा में ऑटोमैटिक एसी (क्लाइमेट कंट्रोल) का फीचर मिलता है। वहीं, अन्य वेरिएंट्स मैनुअल एसी के साथ आते हैं।  

इग्निस एक छोटी कार है। लेकिन इसके बावजूद भी ये काफी स्पेशियस है। टालल बॉय डिज़ाइन के चलते इसमें अच्छा ख़ासा हेडरूम मिलता है। साथ ही, इसमें पर्याप्त मात्रा में लेगरूम और नी-रूम भी मिलता है। हालांकि, पिछली सीट पर 3 एडल्ट लोगो का एक साथ बैठना थोड़ा असुविधाजनक जरूर होगा। लेकिन दो एडल्ट के लिए ये काफी कम्फर्टेबल है। इसके रियर डोर काफी चौड़ाई में खुलते हैं जिससे कार में बैठना और उतारना काफी आसान हो जाता है। छोटे-वीकेंड ट्रिप्स के हिसाब से इसमें पर्याप्त बूटस्पेस (लगेज स्पेस) मिलता है। आपको ये जानकर खुशी होगी कि फेसलिफ्ट अपडेट के बाद इसका बूटस्पेस 15 लीटर बढ़कर 260 लीटर से 275 लीटर हो गया है।     

सुरक्षा

इग्निस को मारुति सुजुकी के 5th जनरेशन प्लेटफार्म पर बनाया गया है। कंपनी के अनुसार यह प्लेटफार्म हाई इम्पैक्ट झेलने में सक्षम है। कंपनी ने इसे इंडियन क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और पेडेस्ट्राइन सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रख तैयार किया है। जानकारी के लिए बता दें कि मारुति इग्निस के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रोनिक ब्रेकफ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते है। वहीं इसके टॉप लाइन वेरिएंट में रिवर्स कैमरा, रियर डिफॉगर, रियर वाइपर और वॉशर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। पाठकों को बता दें कि मारुति इग्निस के इंडियन वर्ज़न को ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई थी।

परफॉरमेंस

वर्तमान में मारुति इग्निस केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। लॉन्च के समय यह डीजल इंजन के साथ भी आती थी। लेकिन कम डिमांड के चलते 2018 में मारुति ने इग्निस में डीजल इंजन देना बंद कर दिया था। फरवरी 2020 में मारुति ने इग्निस को फेसलिफ्ट अपडेट दिया। इस दौरान इग्निस के 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन को भारत स्टेज-6 (बीएस6) इमिशन नॉर्म्स पर अपडेट भी किया गया। बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपडेट होने के बावजूद भी कार के आउटपुट पर कोई फर्क नहीं आया। यह 83पीएस की अधिकतम पावर और 113एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यही पेट्रोल इंजन मारुति स्विफ्ट, मारुति बलेनो और मारुति डिजायर में भी मिलता है। यह इंजन काफी काफी स्मूथ व रिफाइन है और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। 

इग्निस में इस पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) का ऑप्शन मिलता है। एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन सिग्मा वेरिएंट को छोड़कर अन्य सभी वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है। 

865 किलोग्राम के कम भार के चलते इग्निस की ड्राइविंग बड़ी रोमांचक लगती है। इसका मैनुअल गियर शिफ्टर बेहद स्मूथली काम करता है। वहीं इसका लाइट क्लच सोने पर सुहागा लगता है। बात की जाये एएमटी गियरबॉक्स की तो मारुति ने इसे भी बेहद अच्छे से ट्यून किया है। अक्सर एएमटी गियरबॉक्स के साथ देखा जाता है कि ये काफी नॉइज़ी होते है। साथ ही इसमें शिफ्टिंग भी उतनी ज़्याफ़ा स्मूथ नहीं होती। लेकिन मारुति इग्निस के केस में ऐसा बिलकुल भी नहीं है। इसकी परफॉर्मेंस अच्छी है और हाई एक्सेलरेशन के दौरान यह तेज़ी से स्पीड पिक-अप करने के लिए यह डाउन गियरशिफ्ट भी करता है। इग्निस के इस एएमटी गियरबॉक्स में मैनुअल मोड भी मिलता है। 

राइड और हैंडलिंग

इग्निस का पावर स्टीयरिंग सिटी स्पीड पर बेहद लाइट महसूस होता है जिसके चलते भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी पार्किंग करने, ट्रैफिक को काटने और यू-टर्न लेने में भी कोई परेशानी महसूस नहीं होती।  वहीं, हाईवे स्पीड पर स्टीयरिंग थोड़ा भारी लगता है जिससे तेज़ स्पीड पर भी आपका ड्राइविंग कॉन्फिडेंस कम नहीं होता और आप 100 की स्पीड पर भी आराम से गाड़ी चला सकते हैं। इग्निस का स्टीयरिंग फीडबैक अच्छा है लेकिन इतना ज्यादा भी नहीं की आप बेहद ज़िग-ज़ैग मैंनर में इसे चला सकें। 

मारुति अपनी इस कार को एक अर्बन एसयूवी कहती है और इसके पीछे एक वजह इसका 180 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस भी है। इसके चलते आप इसे टूटी-फूटी सड़कों और गड्ढो से भी बिना ज्यादा परेशानी के निकाल सकते हैं। 

इग्निस में 16 इंच की रिम मिलती है जिनपर 175/65 आर16 सेक्शन टायर्स आते हैं जो रोड पर अच्छी पकड़ बनाये रखते हैं। कार की राइड क्वालिटी कम्फर्टेबल है और ये सड़क के उतार-चढ़ाव को आसानी से सोख लेते हैं। मारुति ने कार के एनवीएच लेवल पर भी ध्यान दिया है जिससे आपको एक नॉइस-फ्री केबिन एक्सपीरियंस मिलता है। ओवरऑल, इग्निस की साइड क्वालिटी काफी अच्छी है और तीन डिजिटल वाली स्पीड पर भी आप इसपर आसानी से क्रूज कर सकते हैं।

वेरिएंट

इग्निस चार वेरिएंट्स: सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा में उपलब्ध है। 

मारुति इग्निस कार की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • इग्निस में ऊंची सीटिंग पोज़िशन मिलती है, जिसके द्वारा रोड का बेहतर व्यू मिलता है।
  • इसमें चार पैसेंजर के लिए अच्छा हैडरूम और लेगरूम मिलता है।
  • इग्निस में 180 मिलीमीटर का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिसके चलते यह ख़राब रास्तो की बाधाओं को आसानी से पार कर लेती है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इग्निस के मिड वेरिएंट में मिलने वाले 2-डिन म्यूजिक सिस्टम का डिज़ाइन अटपटा लगता है।
  • केबिन में हार्ड प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। वहीं, इसका लाइट व्हाइट कलर जल्दी गंदा हो सकता है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारुति इग्निस इग्निस के साथ ऑडियो अपग्रेड, रूफरैपिंग और कलर कोडेड पैनल सहित कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प मिलते हैं। 

    इग्निस के साथ ऑडियो अपग्रेड, रूफरैपिंग और कलर कोडेड पैनल सहित कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प मिलते हैं। 

  • मारुति इग्निस इसके एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप की डिज़ाइन शानदार है। 

    इसके एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप की डिज़ाइन शानदार है। 

  • मारुति इग्निस इग्निस के सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं। 

    इग्निस के सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं। 

एआरएआई माइलेज20.89 किमी/लीटर
सिटी माइलेज14.65 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1197
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)81.80bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)113nm@4200rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
transmissiontypeऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)260
फ्यूल टैंक क्षमता32.0
बॉडी टाइपहैचबैक

इग्निस को कंपेयर करें

कार का नाम
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिक
Rating
586 रिव्यूज
480 रिव्यूज
240 रिव्यूज
831 रिव्यूज
849 रिव्यूज
इंजन1197 cc 1197 cc 998 cc - 1197 cc 1199 cc1197 cc
ईंधनपेट्रोलपेट्रोल/सीएनजीपेट्रोल/सीएनजीपेट्रोल/सीएनजीपेट्रोल/सीएनजी
ऑन-रोड कीमत5.84 - 8.16 लाख5.99 - 9.03 लाख5.54 - 7.42 लाख6 - 10.10 लाख6 - 10.10 लाख
एयर बैग22226
बीएचपी81.876.43 - 88.5 55.92 - 88.586.63 - 117.74 67.72 - 81.8
माइलेज20.89 किमी/लीटर22.38 से 22.56 किमी/लीटर23.56 से 25.19 किमी/लीटर20.09 किमी/लीटर19.2 से 19.4 किमी/लीटर

मारुति इग्निस कार न्यूज और अपडेट्स

  • नई न्यूज़

मारुति इग्निस यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड585 यूजर रिव्यू
  • सभी (584)
  • Looks (175)
  • Comfort (169)
  • Mileage (174)
  • Engine (122)
  • Interior (91)
  • Space (103)
  • Price (78)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Stand Out With The Maruti Ignis

    The main procurator that makes me like this model is its remarkable capacity for qualification. The ...और देखें

    द्वारा vijay
    On: Sep 29, 2023 | 28 Views
  • Great Car

    It offers a true urban experience with its compact yet stylish design. Surprisingly, it also has a s...और देखें

    द्वारा raja khan
    On: Sep 28, 2023
  • for Delta

    Good Comfort

    Overall, it's good. It has a stylish look and is very comfortable for both the driver and passengers...और देखें

    द्वारा ashutosh durgule
    On: Sep 27, 2023 | 153 Views
  • Compact Marvel For Urban Roads

    It has an Impressive Design & dexterity as well as Effective Energy Frugality for Longer Drives....और देखें

    द्वारा tasleem
    On: Sep 26, 2023 | 117 Views
  • Outstanding Car

    Outstanding in terms of driving experience and fuel efficiency. Features a compact design and requir...और देखें

    द्वारा shivcharan
    On: Sep 25, 2023 | 104 Views
  • सभी इग्निस रिव्यूज देखें

मारुति इग्निस माइलेज

एआरएआई माइलेज: मारुति इग्निस पेट्रोल 20.89 किमी/लीटर का माइलेज देती है।वहीं, मारुति इग्निस पेट्रोल ऑटोमेटिक 20.89 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलमैनुअल20.89 किमी/लीटर
पेट्रोलऑटोमेटिक20.89 किमी/लीटर

मारुति इग्निस वीडियोज़

मारुति इग्निस 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 3 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति इग्निस की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Which Maruti Ignis Variant Should You Buy? - CarDekho.com
    5:31
    Which Maruti Ignis Variant Should You Buy? - CarDekho.com
    जनवरी 10, 2017 | 69244 Views
  • Maruti Suzuki Ignis - Video Review
    14:21
    Maruti Suzuki Ignis - Video Review
    जनवरी 22, 2017 | 57687 Views
  • Maruti Ignis Hits & Misses
    5:30
    Maruti Ignis Hits & Misses
    दिसंबर 12, 2017 | 54724 Views

मारुति इग्निस कलर

मारुति इग्निस कार 10 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

मारुति इग्निस फोटो

मारुति इग्निस की 21 फोटोज़ उपलब्ध हैं, हैचबैक कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Ignis Front Left Side Image
  • Maruti Ignis Side View (Left)  Image
  • Maruti Ignis Rear Left View Image
  • Maruti Ignis Front View Image
  • Maruti Ignis Rear view Image
  • Maruti Ignis Grille Image
  • Maruti Ignis Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Ignis Wheel Image
space Image

Found what you were looking for?

मारुति इग्निस रोड टेस्ट

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति इग्निस प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति इग्निस की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में इग्निस की ऑन-रोड कीमत 5,23,560 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

मारुति इग्निस पर सितंबर महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

सितंबर 2023 के महीने में दिल्ली में मारुति इग्निस पर 3 ऑफ़र उपलब्ध है।

इग्निस और स्विफ्ट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

इग्निस की कीमत 5.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम और स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति इग्निस के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 4.71 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति इग्निस की ईएमआई ₹ 9,973 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 52,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या मारुति इग्निस में सनरूफ मिलता है ?

मारुति इग्निस में सनरूफ नहीं मिलता है।

Which आईएस the best colour for the मारुति Ignis?

DevyaniSharma asked on 24 Sep 2023

Maruti Ignis is available in 9 different colours - Silky silver, Nexa Blue With ...

और देखें
By Cardekho experts on 24 Sep 2023

What आईएस the CSD कीमत का the मारुति Ignis?

DevyaniSharma asked on 13 Sep 2023

The exact information regarding the CSD prices of the car can be only available ...

और देखें
By Cardekho experts on 13 Sep 2023

What आईएस पर price?

HariSinghKhalasa asked on 30 Jul 2023

The Maruti Ignis is priced from INR 5.84 - 8.16 Lakh (Ex-showroom Price in New D...

और देखें
By Dillip on 30 Jul 2023

What आईएस the माइलेज का the मारुति Ignis?

Abhijeet asked on 22 Apr 2023

The mileage of Maruti Ignis is 20.89 Kmpl. This is the claimed ARAI mileage for ...

और देखें
By Cardekho experts on 22 Apr 2023

How much आईएस the boot space का the मारुति Ignis?

DevyaniSharma asked on 13 Apr 2023

The boot space of the Maruti Ignis is 260 liters.

By Cardekho experts on 13 Apr 2023

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

50 कमेंट्स
1
r
rishikanta dash
Apr 27, 2021, 1:14:25 PM

can we change the front and back bumper of old Ignis to a new one And what will be the cost ??

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    balwindr
    Jun 20, 2020, 4:41:19 AM

    Mini suv super

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      V
      vikram
      Jun 19, 2020, 3:33:11 PM

      looks great , like SUV

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में इग्निस कीमत

        • nearby
        • पॉपुलर
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.84 - 8.16 लाख
        बैंगलोरRs. 5.84 - 8.16 लाख
        चेन्नईRs. 5.84 - 8.16 लाख
        हैदराबादRs. 5.84 - 8.16 लाख
        पुणेRs. 5.84 - 8.16 लाख
        कोलकाताRs. 5.84 - 8.16 लाख
        कोच्चिRs. 5.84 - 8.16 लाख
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        अहमदाबादRs. 5.84 - 8.16 लाख
        बैंगलोरRs. 5.84 - 8.16 लाख
        चंडीगढ़Rs. 5.84 - 8.16 लाख
        चेन्नईRs. 5.84 - 8.16 लाख
        कोच्चिRs. 5.84 - 8.16 लाख
        गाज़ियाबादRs. 5.84 - 8.16 लाख
        गुडगाँवRs. 5.85 - 8.17 लाख
        हैदराबादRs. 5.84 - 8.16 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग

        पॉपुलर कारें

        सितंबर ऑफर देखें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience