• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारुति इग्निस front left side image
1/1
  • Maruti Ignis
    + 74फोटो
  • Maruti Ignis
  • Maruti Ignis
    + 8कलर
  • Maruti Ignis

मारुति इग्निसमारुति इग्निस एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 4.89 - 7.30 Lakh* है। यह 7 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1197 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इग्निस के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 840-865 का कर्ब वेट,180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 260 liters का बूटस्पेस शामिल है। इग्निस में 9 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारुति इग्निस के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 454 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
381 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.4.89 - 7.30 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मार्च ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

मारुति इग्निस के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
बीएचपी81.8 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल4 वेरिएंट
×
मारुति इग्निस सिग्मामारुति इग्निस डेल्टामारुति इग्निस जेटामारुति इग्निस अल्फा
ऑटोमेटिक3 वेरिएंट
×
मारुति इग्निस डेल्टा एएमटीमारुति इग्निस जेटा एएमटीमारुति इग्निस अल्फा एएमटी
माइलेज20.89 किमी/लीटर
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • +7 अधिक

इग्निस पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति इग्निस की कीमत में इजाफा हुआ है।

मारुति इग्निस प्राइस: 2020 मारुति इग्निस फेसलिफ्ट की कीमत 4.89 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं इसके टॉप मॉडल की रेट 7.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

मारुति इग्निस 2021 वेरिएंट लिस्ट: यह 5-सीटर कार चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है। 

मारुति इग्निस इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस: इसमें पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, हालांकि कंपनी ने इसे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर इसमें शामिल किया है। इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। 

मारुति इग्निस फीचर लिस्ट: 2020 इग्निस में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, पडल लैंप, अलॉय व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा और 60ः40 अनुपात में बंटी पीछे वाली सीटें जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

मारुति इग्निस कलर ऑप्शन: न्यू इग्निस को कंपनी ने दो नए कलर ल्यूसेंट ऑरेंज और टर्कोइज ब्लू में पेश किया है। इसके अलावा मारुति की यह कार तीन ड्यूल-टोन कलर में भी उपलब्ध है। 

इनसे है मुकाबला: इस कार का कंपेरिजन महिन्द्रा केयूवी100, हुंडई ग्रैंड आई10, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस और मारुति सुजुकी स्विफ्ट से है।

और देखें
space Image
space Image

मारुति इग्निस कीमत

मारुति इग्निस की प्राइस 4.89 लाख से शुरू होकर 7.30 लाख तक जाती है। मारुति इग्निस कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - इग्निस का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप वेरिएंट मारुति इग्निस अल्फा एएमटी की प्राइस ₹ 7.30 लाख है।

और देखें

मारुति इग्निस प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

सिग्मा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.89 लाख*
डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.5.74 लाख*
जेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.97 लाख *
डेल्टा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.24 लाख*
जेटा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.47 लाख *
अल्फा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.80 लाख*
अल्फा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.89 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.30 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

मारुति इग्निस की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति इग्निस रिव्यू

मारुति सुजुकी इग्निस एक कॉम्पैक्ट क्रॉस हैचबैक है जो कुछ हद तक एसयूवी कैरक्टरस्टिक्स लिए हुए है। कंपनी इसे अपनी अर्बन एसयूवी कहती है। मारुति सुजुकी ने इसे खासतौर पर युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया है जो किफायती कीमत पर एक आकर्षक और एसयूवी स्टाइलिंग वाली कार चाहते हैं। यह मारुति की प्रीमियम कार है जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है। यह स्पोर्टी स्टाइलिंग के साथ-साथ अच्छे फीचर्स का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है।

एक्सटीरियर

मारुति इग्निस को आप पसंद करें या ना करें लेकिन आप इसे नज़रअंदाज बिलकुल नहीं कर सकते हैं। इसकी डिज़ाइन सेगमेंट में सबसे हटकर है। यह मारुति स्विफ्ट से छोटी है मगर इसकी चौड़ाई स्विफ्ट के बराबर ही है। हालांकि, इसकी ऊंचाई और व्हीलबेस स्विफ्ट से बड़ा है। इन सब के चलते यह रोड पर स्क्वायर, ऊंची और रग्गड़ नज़र आती है।

ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति ने इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल शोकेस किया था जिसे 18 फरवरी 2020 को लॉन्च भी कर दिया गया है। कंपनी ने इसे छोटे-मोटे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है। इसके फ्रंट में अब मारुति एस-प्रेसो के जैसी ग्रिल दी गई है। कार के दोनों बंपर्स की डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है। इसपर अब सिल्वर कलर स्किड प्लेट भी दी गई है। कार के फॉग लैंप हाउसिंग की डिज़ाइन को भी अपडेट किया गया है। यह अब क्रोम फिनिंश हाउसिंग की जगह ब्लैक हाउसिंग में आती है जो इसे स्पोर्टी फील देते हैं। साथ ही, कंपनी ने इसके साथ दो नए एक्सटीरियर पेंट की पेशकश की है। इनमें ल्यूसेंट ऑरेंज और टर्कोइज ब्लू शामिल है। इसके अलावा, नई इग्निस के एक्सटीरियर में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह चौकोर एलईडी हेडलमैप्स (डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ) मिलना जारी रहेंगे।

साइड से, इग्निस एक टाल-बॉय डिज़ाइन वाली कार लगती है। इसके चौड़े व मस्क्युलर व्हील आर्च और सी-पिलर की यूनिक डिज़ाइन इसे एक एसयूवी कार जैसा अंदाज देते हैं। इसके सी-पिलर पर तीन स्लैश मिलते हैं। वहीं, इसके 15 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स काफी स्पोर्टी नज़र आते हैं। ओवरॉल, साइड से इग्निस रेट्रो-मॉडर्न स्टाइलिंग का कॉम्बिनेशन लगती है। लेकिन कुछ लोगो की इसकी साइड डिज़ाइन थोड़ी अटपटी जरूर लग सकती है। 

इग्निस के रियर में बड़े चौकोर टेललैम्प्स मिलते हैं। इसके रियर बम्पर पर पहले ब्लैक इन्सेर्ट्स मिलते थे लेकिन फेसलिफ्ट अपडेट के बाद इसके बम्पर डिज़ाइन में बदलाव हुआ है और फ्रंट की तरह इसमें भी अब सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है। 

इग्निस फेसलिफ्ट कुल 6 सिंगल टोन और 3 ड्यूल टोन कलर्स ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके सिंगल टोन कलर ऑप्शन में नेक्सा ब्लू, लूसेंट ऑरेंज, टरक़ुओइस ब्लू, ग्लिस्टनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर और पर्ल आर्कटिक व्हाइट शामिल हैं। वहीं, इसके ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में नेक्सा ब्लू-सिल्वर रूफ, नेक्सा ब्लू-ब्लैक रूफ और लुसेंट ऑरेंज-ब्लैक रूफ शामिल हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इग्निस का बेस वेरिएंट केवल ग्लिस्टनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर और पर्ल आर्कटिक व्हाइट कलर में ही आता है। 

बात की जाए इसके डाइमेंशन्स की तो यह 3700 मिलीमीटर लम्बी और 1595 मिलीमीटर ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2435 मिलीमीटर है। आईये एक नज़र डालें मारुति स्विफ्ट के साथ इग्निस के डायमेंशन कम्पेरिज़न पर:-  

  मारुति स्विफ्ट मारुति इग्निस
लम्बाई (मिलीमीटर) 3840 3700
चौड़ाई (मिलीमीटर) 1735 1690
ऊंचाई (मिलीमीटर) 1530 1595
ग्राउंड क्लीयरेंस (मिलीमीटर) 163 180
व्हीलबेस (मिलीमीटर) 2450 2435
कर्ब वेट (किलोग्राम) 965  -

इंटीरियर

इग्निस का केबिन मिनिमिस्टिक डिज़ाइन पर बेस्ड है। व्हाइट-ब्लैक ड्यूल कलर थीम की वजह से ये काफी एयरी लगता है। हालांकि, व्हाइट कलर जल्दी गन्दा भी हो जाता है। इसके सेंटर कंसोल टनल व डोर हैंडल्स पर ब्लू कलर और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर एक्सेंट मिलता है। 

इसके डैशबोर्ड के सेंटर में 7-इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है। फेसलिफ्ट अपडेट के साथ कंपनी ने इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट किया है। यह अब क्लाउड कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करता है। इसके डेल्टा और ज़ेटा वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के बजाये 2-डिन म्यूजिक सिस्टम मिलता है। ऑडियो और टेलीफोनी कंट्रोल के लिए इसके डेल्टा वेरिएंट से स्टीयरिंग व्हील पर बटन भी मिलते हैं जो ड्राइवर के कम्फर्ट को बढ़ाते हैं। इसके अलावा, ड्राइवर की सुविधा के लिए इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दो एनालॉग डायल और एक मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) मिलती हैं। इस एमआईडी में टाइम, टेम्परेचर, इंस्टेंट एवरेज, औसत माइलेज, दो ट्रिपमीटर, ओडोमीटर आदि जानकारियां मिलती है।  

इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों ओर चौकोर सेंटर एसी वेंट्स दिए गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट अल्फा में ऑटोमैटिक एसी (क्लाइमेट कंट्रोल) का फीचर मिलता है। वहीं, अन्य वेरिएंट्स मैनुअल एसी के साथ आते हैं।  

इग्निस एक छोटी कार है। लेकिन इसके बावजूद भी ये काफी स्पेशियस है। टालल बॉय डिज़ाइन के चलते इसमें अच्छा ख़ासा हेडरूम मिलता है। साथ ही, इसमें पर्याप्त मात्रा में लेगरूम और नी-रूम भी मिलता है। हालांकि, पिछली सीट पर 3 एडल्ट लोगो का एक साथ बैठना थोड़ा असुविधाजनक जरूर होगा। लेकिन दो एडल्ट के लिए ये काफी कम्फर्टेबल है। इसके रियर डोर काफी चौड़ाई में खुलते हैं जिससे कार में बैठना और उतारना काफी आसान हो जाता है। छोटे-वीकेंड ट्रिप्स के हिसाब से इसमें पर्याप्त बूटस्पेस (लगेज स्पेस) मिलता है। आपको ये जानकर खुशी होगी कि फेसलिफ्ट अपडेट के बाद इसका बूटस्पेस 15 लीटर बढ़कर 260 लीटर से 275 लीटर हो गया है।     

परफॉरमेंस

वर्तमान में मारुति इग्निस केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। लॉन्च के समय यह डीजल इंजन के साथ भी आती थी। लेकिन कम डिमांड के चलते 2018 में मारुति ने इग्निस में डीजल इंजन देना बंद कर दिया था। फरवरी 2020 में मारुति ने इग्निस को फेसलिफ्ट अपडेट दिया। इस दौरान इग्निस के 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन को भारत स्टेज-6 (बीएस6) इमिशन नॉर्म्स पर अपडेट भी किया गया। बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपडेट होने के बावजूद भी कार के आउटपुट पर कोई फर्क नहीं आया। यह 83पीएस की अधिकतम पावर और 113एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यही पेट्रोल इंजन मारुति स्विफ्ट, मारुति बलेनो और मारुति डिजायर में भी मिलता है। यह इंजन काफी काफी स्मूथ व रिफाइन है और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। 

इग्निस में इस पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) का ऑप्शन मिलता है। एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन सिग्मा वेरिएंट को छोड़कर अन्य सभी वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है। 

865 किलोग्राम के कम भार के चलते इग्निस की ड्राइविंग बड़ी रोमांचक लगती है। इसका मैनुअल गियर शिफ्टर बेहद स्मूथली काम करता है। वहीं इसका लाइट क्लच सोने पर सुहागा लगता है। बात की जाये एएमटी गियरबॉक्स की तो मारुति ने इसे भी बेहद अच्छे से ट्यून किया है। अक्सर एएमटी गियरबॉक्स के साथ देखा जाता है कि ये काफी नॉइज़ी होते है। साथ ही इसमें शिफ्टिंग भी उतनी ज़्याफ़ा स्मूथ नहीं होती। लेकिन मारुति इग्निस के केस में ऐसा बिलकुल भी नहीं है। इसकी परफॉर्मेंस अच्छी है और हाई एक्सेलरेशन के दौरान यह तेज़ी से स्पीड पिक-अप करने के लिए यह डाउन गियरशिफ्ट भी करता है। इग्निस के इस एएमटी गियरबॉक्स में मैनुअल मोड भी मिलता है। 

राइड और हैंडलिंग

इग्निस का पावर स्टीयरिंग सिटी स्पीड पर बेहद लाइट महसूस होता है जिसके चलते भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी पार्किंग करने, ट्रैफिक को काटने और यू-टर्न लेने में भी कोई परेशानी महसूस नहीं होती।  वहीं, हाईवे स्पीड पर स्टीयरिंग थोड़ा भारी लगता है जिससे तेज़ स्पीड पर भी आपका ड्राइविंग कॉन्फिडेंस कम नहीं होता और आप 100 की स्पीड पर भी आराम से गाड़ी चला सकते हैं। इग्निस का स्टीयरिंग फीडबैक अच्छा है लेकिन इतना ज्यादा भी नहीं की आप बेहद ज़िग-ज़ैग मैंनर में इसे चला सकें। 

मारुति अपनी इस कार को एक अर्बन एसयूवी कहती है और इसके पीछे एक वजह इसका 180 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस भी है। इसके चलते आप इसे टूटी-फूटी सड़कों और गड्ढो से भी बिना ज्यादा परेशानी के निकाल सकते हैं। 

इग्निस में 16 इंच की रिम मिलती है जिनपर 175/65 आर16 सेक्शन टायर्स आते हैं जो रोड पर अच्छी पकड़ बनाये रखते हैं। कार की राइड क्वालिटी कम्फर्टेबल है और ये सड़क के उतार-चढ़ाव को आसानी से सोख लेते हैं। मारुति ने कार के एनवीएच लेवल पर भी ध्यान दिया है जिससे आपको एक नॉइस-फ्री केबिन एक्सपीरियंस मिलता है। ओवरऑल, इग्निस की साइड क्वालिटी काफी अच्छी है और तीन डिजिटल वाली स्पीड पर भी आप इसपर आसानी से क्रूज कर सकते हैं।

सुरक्षा

इग्निस को मारुति सुजुकी के 5th जनरेशन प्लेटफार्म पर बनाया गया है। कंपनी के अनुसार यह प्लेटफार्म हाई इम्पैक्ट झेलने में सक्षम है। कंपनी ने इसे इंडियन क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और पेडेस्ट्राइन सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रख तैयार किया है। जानकारी के लिए बता दें कि मारुति इग्निस के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रोनिक ब्रेकफ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते है। वहीं इसके टॉप लाइन वेरिएंट में रिवर्स कैमरा, रियर डिफॉगर, रियर वाइपर और वॉशर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। पाठकों को बता दें कि मारुति इग्निस के इंडियन वर्ज़न को ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई थी।

वेरिएंट

इग्निस चार वेरिएंट्स: सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा में उपलब्ध है। 

मारुति इग्निस की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • इग्निस में ऊंची सीटिंग पोज़िशन मिलती है, जिसके द्वारा रोड का बेहतर व्यू मिलता है।
  • इसमें चार पैसेंजर के लिए अच्छा हैडरूम और लेगरूम मिलता है।
  • इग्निस में 180 मिलीमीटर का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिसके चलते यह ख़राब रास्तो की बाधाओं को आसानी से पार कर लेती है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इग्निस के मिड वेरिएंट में मिलने वाले 2-डिन म्यूजिक सिस्टम का डिज़ाइन अटपटा लगता है।
  • केबिन में हार्ड प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। वहीं, इसका लाइट व्हाइट कलर जल्दी गंदा हो सकता है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारुति इग्निस की खूबियां और खामियां

    इग्निस के साथ ऑडियो अपग्रेड, रूफरैपिंग और कलर कोडेड पैनल सहित कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प मिलते हैं। 

  • मारुति इग्निस की खूबियां और खामियां

    इसके एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप की डिज़ाइन शानदार है। 

  • मारुति इग्निस की खूबियां और खामियां

    इग्निस के सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं। 

space Image

मारुति इग्निस यूज़र रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड381 यूजर रिव्यू
  • सभी (381)
  • Looks (123)
  • Comfort (107)
  • Mileage (112)
  • Engine (84)
  • Interior (63)
  • Space (80)
  • Price (57)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Good Experience

    Good experience, I have driven 30k km in the last 3 years. Best height, best pickup, and best performance.

    द्वारा sanjay borude
    On: Feb 23, 2021 | 55 Views
  • Best Car In Good Price

    Nice car with good mileage and also the best rate of the car in comparison to another car with fully loaded features.

    द्वारा pardeep kumar
    On: Feb 23, 2021 | 30 Views
  • Great Mileage And Ease Of Driving In City Traffic.

    Got the delivery of Ignis Zeta AMT on 13th Feb 2021 and as of 19th Feb 2021, the car has been driven for 175Km. The MID shows Avg fuel economy as 20.9 kmpl (no option to ...और देखें

    द्वारा vineet
    On: Feb 19, 2021 | 1833 Views
  • It Is A Wonderful Car

    It is a wonderful car. I have zeta and the features at this price are amazing and it is a complete family car though it looks small three can sit in the back row easily a...और देखें

    द्वारा surest kumar
    On: Feb 07, 2021 | 2916 Views
  • I Like Ignis More Than Other Cars

    I liked it more than other cars. Driving is very soft and easy, the gearbox is placed properly, the suspension is Ok, the front look is very smart. Too much spacious cabi...और देखें

    द्वारा ajay warade
    On: Feb 07, 2021 | 1510 Views
  • सभी इग्निस रिव्यूज देखें
space Image
space Image

मारुति इग्निस वीडियोज़

मारुति इग्निस 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 13 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति इग्निस की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Which Maruti Ignis Variant Should You Buy? - CarDekho.com
    5:31
    Which Maruti Ignis Variant Should You Buy? - CarDekho.com
    जनवरी 10, 2017
  • Maruti Suzuki Ignis - Video Review
    14:21
    Maruti Suzuki Ignis - Video Review
    जनवरी 22, 2017
  • Maruti Ignis Hits & Misses
    5:30
    Maruti Ignis Hits & Misses
    दिसंबर 12, 2017

मारुति इग्निस कलर

  • सिल्की सिल्वर
    सिल्की सिल्वर
  • नेक्सा ब्लू with ब्लैक roof
    नेक्सा ब्लू with ब्लैक roof
  • ग्लिस्टनिंग ग्रे
    ग्लिस्टनिंग ग्रे
  • पर्ल व्हाइट
    पर्ल व्हाइट
  • lucent ऑरेंज with ब्लैक roof
    lucent ऑरेंज with ब्लैक roof
  • नेक्सा ब्लू with सिल्वर roof
    नेक्सा ब्लू with सिल्वर roof
  • lucent ऑरेंज
    lucent ऑरेंज
  • टूरक्वॉइज़ ब्लू
    टूरक्वॉइज़ ब्लू

मारुति इग्निस फोटो

  • तस्वीरें
  • Maruti Ignis Front Left Side Image
  • Maruti Ignis Side View (Left)  Image
  • Maruti Ignis Rear Left View Image
  • Maruti Ignis Front View Image
  • Maruti Ignis Rear view Image
  • Maruti Ignis Headlight Image
  • Maruti Ignis Taillight Image
  • Maruti Ignis Side Mirror (Body) Image
space Image

मारुति इग्निस न्यूज़

मारुति इग्निस रोड टेस्ट

  • मारुति एक्सएल6 हमारे प्रोडक्शन टीम का एक अहम हिस्सा है जो शूटिंग के दौरान हमारे क्रू और प्रोडक्शन संबंधी सारा सामान लेकर हमारे साथ मीलों चलती है। हमने हाल ही में इसमें नए टायर्स लगाए हैं जिन्हें भी हमने इस रिव्यू में शामिल किया है। 

    By भानुNov 25, 2020
  • हमने प्रोडक्शन संबंधी कामों के लिए मारुति एक्सएल6 को अपनी क्रू में शामिल किया है जिसे हम हर तरह की शूटिंग लोकेशन पर लेकर जाने वाले हैं। ऐसे में ये कार हमारा हर मोर्चे पर कितना साथ देगी इसका अनुभव हम आपसे लॉन्च टर्म रिव्यू के जरिए शेयर करते रहेंगे। 

    By cardekhoNov 04, 2020
  • मारुति ने हाल ही में एस-क्रॉस 2020 को भारत में लॉन्च किया है। इसमें नया 1.5-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। क्या एस-क्रॉस 2020 परफॉर्मेंस के मामले में पहले से दमदार साबित होगी? जानेंगे इस

    By स्तुतिAug 31, 2020
  • मारुति विटारा ब्रेज़ा अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। हालांकि, अभी तक यह कार केवल डीज़ल इंजन में ही उपलब्ध थी लेकिन अब कंपनी ने इसे फेसलिफ्ट अपडेट देते हुए डिज़ाइन में थोड़ा बदलाव कर इसमें बीएस6 पेट्रोल इंजन दे दिया है। तो पहले से और कितनी खास हुई विटारा ब्रेज़ा ये जानेंगे इस फर्स

    By भानुMar 12, 2020
  • मारुति स्विफ्ट हमेशा से ही एक अच्छी फैमिली कार रही है।  यह न केवल स्पेशियस है, बल्कि एक फन-टू-ड्राइव कार भी है। वहीं, ग्रैंड आई10 की बात करें तो यह गाड़ी अपनी बेहतरीन क्वॉलिटी को लेकर स्विफ्ट से ज्यादा पॉपुलर रही है। क्या इस गाड़ी का नया अवतार ग्रैंड आई10 निओस, स्विफ्ट को मात दे पाएग

    By स्तुतिJun 15, 2020
space Image
space Image

भारत में मारुति इग्निस की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 4.92 - 7.30 लाख
बैंगलोरRs. 4.89 - 7.30 लाख
चेन्नईRs. 4.89 - 7.30 लाख
हैदराबादRs. 4.89 - 7.30 लाख
पुणेRs. 4.89 - 7.30 लाख
कोलकाताRs. 4.89 - 7.30 लाख
कोच्चिRs. 4.93 - 7.36 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग मारुति कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

मारुति इग्निस की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में इग्निस की ऑन-रोड कीमत 5,38,503 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

मारुति इग्निस पर मार्च महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

मार्च 2021 के महीने में दिल्ली में मारुति इग्निस पर 1 ऑफ़र उपलब्ध है।

इग्निस और स्विफ्ट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

इग्निस की कीमत 4.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम और स्विफ्ट की कीमत 5.73 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति इग्निस के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 4.84 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति इग्निस की ईएमआई ₹ 10,246 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 54,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या मारुति इग्निस में सनरूफ मिलता है ?

मारुति इग्निस में सनरूफ नहीं मिलता है।

आई have 9 feet wide road infront का my house along with 10 feet wide space for ca...

Samir asked on 20 Feb 2021

The right way to check this is by booking a home test drive. So we would suggest...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Feb 2021

What is Ignis wheel size?

Raja asked on 18 Feb 2021

The wheel size of Maruti Ignis is 15 Inch.

By Cardekho experts on 18 Feb 2021

इग्निस जेटा variant, kindly suggest suitable one? में Can आई fit LED lamps

Vishal asked on 7 Jan 2021

For any additional fittings in the car, we would suggest you get in touch with t...

और देखें
By Zigwheels on 7 Jan 2021

Does इग्निस जेटा comes with mud flap?

Kuldeep asked on 4 Jan 2021

For this, we would suggest you walk into the nearest dealership as they will be ...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Jan 2021

What आईएस the weight का Ignis?

Sukhdeep asked on 3 Jan 2021

The kerb weight of Ignis is 840-865 Kg.

By Cardekho experts on 3 Jan 2021

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

49 कमेंट्स
1
B
balwindr
Jun 20, 2020 4:41:19 AM

Mini suv super

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    V
    vikram
    Jun 19, 2020 3:33:11 PM

    looks great , like SUV

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      N
      nikhil
      Jun 18, 2019 2:33:42 PM

      Practical car

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        ×
        आपका शहर कौन सा है?