• English
  • Login / Register
  • टाटा अल्ट्रोज़ front left side image
1/1
  • Tata Altroz
    + 109फोटो
  • Tata Altroz
  • Tata Altroz
    + 5कलर
  • Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़

टाटा अल्ट्रोज़ एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 5.84 - 9.59 Lakh* है। यह 20 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और उसके साथ मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अल्ट्रोज़ के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1036 का कर्ब वेट,165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 345 liters का बूटस्पेस शामिल है। अल्ट्रोज़ में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां टाटा अल्ट्रोज़ के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 1271 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
823 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.5.84 - 9.59 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View Diwali ऑफर
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

टाटा अल्ट्रोज़ के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)25.11 किमी/लीटर
इंजन (तक)1497 सीसी
बीएचपी108.49
ट्रांसमिशनमैनुअल
सीटें5
बूट स्पेस345

अल्ट्रोज़ पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज की 1 लाख यूनिट बेच दी है। इस गाड़ी की हर महीने औसत 6,000 यूनिट बिक रही हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ प्राइस 2021 : भारत में टाटा अल्टरोज की कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि अल्ट्रोज टॉप मॉडल की प्राइस 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अल्ट्रोज पेट्रोल की रेट 5.84 लाख रुपये से 9.35 लाख रुपये के बीच है, जबकि अल्ट्रोज डीजल की प्राइस 7.04 लाख रुपये से 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

टाटा अल्टरोज कार वेरिएंट्स : यह गाड़ी छह वेरिएंट्स- एक्सई, एक्सएम, एक्सएम+, एक्सटी, एक्सजेड और एक्सजेड+  में उपलब्ध है। 

टाटा अल्ट्रोज फीचर्स: टाटा अल्ट्रोज़ में हैरियर के जैसा सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, एम्बिएंट लाइटिंग, रेन सेंसिंग वाइपर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हरमन का साउंड सिस्टम और 7.0-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, अल्ट्रोज के विभिन्न वेरिएंट्स के साथ कंपनी ने फैक्ट्री-फीटेड कस्टमाइज़ेशन का ऑप्शन भी दिया है। 

टाटा अल्ट्रोज़ सेफ्टी फीचर्स: टाटा की इस हैचबैक कार के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। हाल ही में ग्लोबल एनकैप द्वारा अल्ट्रोज का क्रैश टेस्ट भी किया गया था जिसमे इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस लिहाज़ से यह भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है।

टाटा अल्ट्रोज इंजन स्पेसिफिकेशन: टाटा अल्ट्रोज बीएस6 पेट्रोल और बीएस6 डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें में टियागो वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (86पीएस/113एनएम) और डीजल यूनिट के रूप में नेक्सन वाला 1.5-लीटर इंजन (90पीएस/200एनएम) दिया गया है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। अल्ट्रोज आईटर्बो में पावरफुल 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। फिलहाल तो इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स ही दिया गया है। बाद में कंपनी इसके साथ 7 स्पीड ड्यूल क्लच  ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स का विकल्प भी देगी। 

इनसे होगा मुकाबला: प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा की इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज, टोयोटा ग्लैंजा और फोक्सवैगन पोलो से है।

और देखें

टाटा अल्ट्रोज़ कीमत

टाटा अल्ट्रोज़ की प्राइस 5.84 लाख से शुरू होकर 9.59 लाख तक जाती है। टाटा अल्ट्रोज़ कुल 20 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - अल्ट्रोज़ का बेस मॉडल एक्सई है और टॉप वेरिएंट टाटा अल्ट्रोज़ एक्सजेड प्लस डीजल की प्राइस ₹ 9.59 लाख है।

एक्सई1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.84 लाख*
एक्सएम1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.49 लाख*
एक्सएम प्लस1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.79 लाख*
एक्सई डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.04 लाख*
एक्सटी1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.38 लाख*
एक्सएम डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.64 लाख*
एक्सजेड1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.92 लाख*
एक्सएम प्लस डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.94 लाख*
एक्सटी टर्बो1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.13 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.02 लाख*
एक्सजेड ऑप्शन1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.04 लाख*
एक्सजेड प्लस1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.8.44 लाख*
एक्सटी डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.53 लाख *
एक्सजेड प्लस डार्क एडिशन1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.70 लाख*
एक्सजेड ऑप्शनल टर्बो1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.13 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.72 लाख*
एक्सजेड टर्बो1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.13 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.72 लाख*
एक्सजेड डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.9.07 लाख *
एक्सजेड प्लस टर्बो1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.9.09 लाख*
एक्सजेड ऑप्शन डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.9.19 लाख*
एक्सजेड प्लस टर्बो डार्क एडिशन1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.05 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.9.35 लाख*
एक्सजेड प्लस डीजल1497 सीसी, मैनुअल, डीजल, 25.11 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.9.59 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

टाटा अल्ट्रोज़ की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

टाटा अल्ट्रोज़ रिव्यू

टाटा मोटर्स अपनी ब्रांंड न्यू प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को को लॉन्च कर चुकी है। इसे कंपनी के नए अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार का कंपेरिजन मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 जैसी पॉपुलर गाड़ियों से है। यह फीचर लोडेड कार है, जिसमें बीएस6 इंजन दिए गए हैं। इसका डिज़ाइन भी लोगों को काफी पसंद आएगा। हमें राजस्थान के जैसलमेर जिले में अल्ट्रोज को करीब से जानने का मौका मिला, जिसे हम इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के ज़रिए आपके साथ शेयर कर रहे हैं। 

एक्सटीरियर

टाटा मोटर्स के डिजाइनरों ने अल्ट्रोज को एक आकर्षक कार बनाने में काफी मेहनत की है जो इसके डिज़ाइन में दिखती भी है। अल्ट्रोज को पहली बार देखने पर ​जो चीज़ सबसे ज्यादा ध्यान खींचती है वो हैं इसके उभरे हुए हेडलैंप और ग्रिल। इन दोनों एलिमेंट्स के कारण अल्ट्रोज का बोनट काफी दमदार नज़र आता है। 

अल्ट्रोज में एसयूवी कार की तरह चौड़े व्हील आर्क दिए गए हैं जिससे कार का साइड प्रोफाइल भी काफी आकर्षक और दमदार लगता है। इसके अलावा विंडो लाइन और ओआरवीएम को भी काफी अच्छे से व्यवस्थित किया गया है। इसकी रूफ पर ब्लैक कलर किया गया है।

अल्ट्रोज के पेट्रोल वेरिएंट में 195/55 आर16 ड्यूल टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं, वहीं डीज़ल वेरिएंट में 185/60 आर16 ड्यूल टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। अल्ट्रोज में रियर डोर हैंडल को विंडो के बगल में पोजिशन किया गया है। 

अल्ट्रोज का पीछे वाला हिस्सा भी काफी आकर्षक है। कार के पीछे वाले बंपर के ऊपरी हिस्से में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण टेललैंप क्लस्टर नज़र नहीं आता है और इसकी बैकलाइटें तैरती हुई सी दिखाई देती है जो कि काफी आकर्षक लगती है। 

हमें कार के एक्सटीरियर पर थोड़ी बहुत खामियां भी नज़र आई। पहली तो ये कि इसके एक्सटीरियर में ब्लैक पैनल्स पर पियानो ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है जिसमें स्क्रैच का डर हमेशा बना रहेगा। कार रियर डोर हेंडल को सी-पिलर पर पोजिशन किया गया है, जिससे पहली बार में ये आपको दिखाई भी नहीं देंगे। 

अल्ट्रोज के टेललैंप में भी एलईडी लाइटों का फीचर मौजूद नहीं है। इन छोटी-मोटी खामियों के बावजूद अल्ट्रोज अपने सेगमेंट की सबसे चौड़ी कार है। यदि आपको एक ऐसी हैचबैक चाहिए जो सड़क पर चलती हुई दमदार दिखाई दे तो अल्ट्रोज में आपको ये खूबी नज़र आएगी। 

इंटीरियर

टाटा अल्ट्रोज के फ्रंट और रियर डोर 90 डिग्री तक खुलते हैं जिससे इसके अंदर दाखिल होना और हर निकलना काफी आसान है। आने वाले समय में अल्फा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाने वाली सभी कारों में ये खूबी नज़र आने वाली है। अल्ट्रोज में बैठने के बाद आप जैसे ही दरवाज़ा बंद करते हैं तो दरवाजा बंद होने की आवाज़ आपको यकीनन पसंद आएगी। 

अल्ट्रोज के इंटीरियर में आपको एक और चीज़ काफी पसंद आएगी वो है इसका स्टीयरिंग। यह फ्लैट बॉटम यूनिट है जिसे चारों ओर से प्रीमियम लैदर के साथ कवर किया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो, इंफोटेनमेंट, कॉल्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्रूज़ कंट्रोल के लिए बटन दिए गए हैं। इस हैचबैक में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 7 इंच की स्टाइलिश डिस्प्ले दी गई है, जिस पर म्यूज़िक, नेविगेशन डायरेक्शन और ड्राइव मोड की जानकारी मिलती है। 

प्रीमियम लुकिंग के लिए कार के डैशबोर्ड को काफी सारी लेयर्स में बांटा गया है। ग्रे कलर के पोर्शन पर सेंटर कंसोल दिया गया है जिसके नीचे एंबिएंट लाइटिंग का फीचर भी मौजूद है। इसके बाद नीचे वाले पोर्शन पर सिल्वर सैटिन कलर की फिनिशिंग की गई है और उसके ठीक नीचे वाले पोर्शन पर ग्रे प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है जो इतना आकर्षक नहीं लगता है। इसकी सीटों पर लाइट डार्क ग्रे फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी गई है जिसके बावजूद भी कार के केबिन में खुलेपन का अहसास होता है। 

टाटा अल्ट्रोज में टाटा नेक्सन की तरह 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके कॉर्नर में क्लाइमेट कंट्रोल सेटिंग का ऑप्शन भी दिया गया है, इसके अलावा आप बटन से भी इसे कंट्रोल कर सकते हैं। आप चाहें तो वॉयस कमांड के ज़रिए क्लाइमेट सेटिंग भी चेंज कर सकते हैं। अल्ट्रोज में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेसिंग वायपर, रियर वायपर एवं वॉशर, 6-स्पीकर, ड्राइवर साइड पर ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो और इंजन पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कार के ​केबिन में छिटपुट सामान रखने के लिए डोर पर अंब्रेला और बोटल होल्डर, दो कप होल्डर, सेंटर स्टोरेज स्पेस, स्टोरेज के साथ फ्रंट स्लाइडिंग आर्मरेस्ट और 15 लीटर का बड़ा सा कूल्ड ग्लव बॉक्स दिया गया है। 

कैसी हैं इसकी रियर सीट्स?

टाटा अल्ट्रोज बाहर से काफी चौड़ी हैचबैक है, ऐसे में इसका फायदा केबिन के अंदर भी मिलता है। इसकी रियर सीट पर तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं और यदि पीछे केवल दो ही पैसेंजर बैठते हैं तो उन्हें सेंटर आर्मरेस्ट का उपयोग करने की सुविधा भी मिलती है। कार की पिछली सीटों पर रियर एसी वेंट्स और 12 वोल्ट का चार्जिंग सॉकेट दिया गया है। एसी वेंट्स की प्लास्टिक क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है। वहीं, इस कार की रियर सीट्स पर यूएसबी पोर्ट की कमी भी महसूस होती है। 

स्पेस की बात करें तो ड्राइवर सीट के नीचे पैर रखने के लिए अच्छा खासा लेगरूम मिलता है। इसका नी-रूम स्पेस भी काफी अच्छा है, मगर लंबे पैसेंजर के लिए हेडरूम स्पेस इतना अच्छा नहीं है। लॉन्ग ड्राइव पर जाते समय आपको इसमें अंडर थाई सपोर्ट इतना अच्छा महसूस नहीं होगा, मगर सीटों पर दी गई सॉफ्ट कुशनिंग आपको कंफर्ट का अहसास कराती रहेगी। इसके अलावा कार की सभी विंडो से बाहर की अच्छी विज़िबिलिटी मिलती है। 

बूट स्पेस

होंडा जैज़ के बाद प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा अल्ट्रोज दूसरी सबसे ज्यादा बूट स्पेस (345 लीटर) वाली कार है। इसका बूट फ्लोर भी काफी बड़ा है जिसमें बड़े-बड़े सूटकेस रखे जा सकते हैं। चूंकि अल्ट्रोज में 60:40 के अनुपात में बांटी जा सकने वाली रियर सीट नहीं दी गई है ऐसे में आपको बूट स्पेस बढ़ाने के लिए इसकी रियर सीट्स को फोल्ड ही करना होगा जिसके बाद आपको 665 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। 

परफॉरमेंस

टाटा अल्ट्रोज में दो बीएस6 इंजन का ऑप्शन दिया गया है। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है, वहीं यह कार 1.5 लीटर 4 सिलेंडर डीज़ल इंजन में भी उपलब्ध होगी। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 

टाटा अल्ट्रोज में टियागो वाला ही पेट्रोल इंजन दिया गया है, मगर इसे बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड करने के लिए वीवीटी वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग सिस्टम और नए एक्जॉस्ट को शामिल किया गया है। इंजन के रिफाइन होने के बावजूद इसमें कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है। हालांकि पावर डिलिवरी काफी स्मूद हुई है। ऐसे में सिटी में अल्ट्रोज का पेट्रोल वेरिएंट चलाने में काफी स्मूद लगता है। 

 

कुल मिलाकर सिटी में ड्राइविंग के लिहाज़ से इसका पेट्रोल वेरिएंट काफी अच्छा है जो कि भारी ट्रैफिक में भी आपको कंफर्ट की कोई कमी नहीं आने देगा। 

ज्यादा आरपीएम पर इसका पेट्रोल इंजन थोड़ा धीमा पड़ जाता है और आप इसे स्पोर्टी मोड में चलाने का मज़ा नहीं ले पाते हैं। जल्दी से ओवरटेक करने के लिए आपको एक-दो  गियर डाउन करने पड़ते हैं। इसका गियरबॉक्स भी इस्तेमाल करने में थोड़ा ढीला लगता है। 

शायद टाटा अल्ट्रोज पहली ऐसी अफोर्डेबल कार है जिसमें इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर दिया गया है। फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए आप अल्ट्रोज को ईको मोड पर भी चला सकतेे हैं। हालांकि, इस गाड़ी के माइलेज फिगर को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी हाथ नहीं लगी है। 

डीज़ल वेरिएंट में कम आरपीएम पर भी कार को अच्छी खासी टॉर्क मिल जाती है जिससे ओवरटेकिंग आसान बनती है। डीज़ल इंजन काफी शोर करता है जिसका साउंड केबिन के अंदर तक सुनाई देता है। 3000 आरपीएम के बाद इसमें पावर की थोड़ी कमी महसूस होने लगती है। पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले डीज़ल वेरिएंट में गियर शिफ्टिंग थोड़ी आसान लगती है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि आपको इंजन से थोड़ा अच्छा परफॉर्मेंस चाहिए तो हम आपको इसका डीज़ल वेरिएंट लेने की सलाह देंगे। 

अल्ट्रोज में एक और पसंद आने वाली चीज़ इस कार की ग्रिप, हैंडलिंग और सस्पेंशन सेटअप है। कार के चलते समय उसके नीचे क्या हो रहा है इसका अहसास पैसेंजर को केबिन के अंदर नहीं होगा। आसान भाषा में कहें तो गड्ढों और खराब सड़कों पर इसके सस्पेंशन आवाज़ नहीं करते हैं और आसानी से वापस सेट हो जाते हैं। 

कॉर्नर पर भी कार आराम से टर्न ले लेती है और कार के स्टीयरिंग से आपको अच्छा फीडबैक मिलता है। कुल मिलाकर प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा अल्ट्रोज के सस्पेंशन सिस्टम को सबसे अच्छा माना जा सकता है। इसके सस्पेंशन सिस्टम का अच्छी तरह से काम करने का श्रेय टाटा के नए अल्फा एआरसी प्लेटफॉर्म को जाता है जिसपर आने वाले समय में एक सेडान और एसयूवी भी तैयार की जाएगी। 

सुरक्षा

टाटा अल्ट्रोज में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस एवं ईबीडी, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट में मिलेंगे। टाटा ने अपनी कुछ नई कारों की बिल्ट क्वालिटी में काफी सुधार किए हैं जो आपको अल्ट्रोज में भी नज़र आएंगे। 

टाटा अल्ट्रोज के बारे में हमारी राय

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा अल्ट्रोज अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों को टक्कर देने में कामयाब नहीं होती दिखाई देती है। इसके इंजन भी उतने पावरफुल नहीं है जितना कि उनसे उम्मीद की गई थी। हालांकि, हाईवे और सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से इसका डीज़ल वेरिएंट हमें थोड़ा पसंद आया। मगर, पावर और टॉर्क के लिहाज़ से इसका पेट्रोल वेरिएंट सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से ज्यादा अच्छा नहीं है। इसके दोनों टाइप के गियरबॉक्स की शिफ्ट क्वालिटी में सुधार की गुंजाइश भी लगती है। 

टाटा अल्ट्रोज में जो बातें हमें पसंद आई वो है इस कार की फीचर लिस्ट, केबिन स्पेस और अच्छी फिट और फिनि​शिंग। अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बने होने के कारण इस कार में कंफर्ट भी अच्छा मिलता है और हैंडलिंग भी काफी अच्छी है। हां, अगर अल्ट्रोज के लुक्स की बात करें तो ये सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली कार कही जा सकती है। टाटा ने अभी अल्ट्रोज की प्राइस से पर्दा नहीं उठाया है। यदि टाटा, अल्ट्रोज की प्राइस बलेनो और एलीट आई20 से कम रखती है तो ये कार जरूर इन पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक को कड़ी टक्कर दे सकती है।

टाटा अल्ट्रोज़ की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • शानदार रोड प्रजेंस
  • सस्पेंशन की अच्छी कुशनिंग
  • जबरदस्त हैंडलिंग
  • स्पेशियस केबिन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इंजन उतना अधिक रिफाइन महसूस नहीं होता
  • सेगमेंट के अनुसार गियरशिफ्टिंग उतनी स्मूथ नहीं है जितनी इससे उम्मीद थी
  • एक्सटीरियर पर मिलने वाला पियानो ब्लैक कलर एक्सेंट पर आसानी से स्क्रैच आ सकते हैं

फीचर जो बनाते हैं खास

  • टाटा अल्ट्रोज़ की खूबियां और खामियां

    एम्बिएंट लाइटिंग

  • टाटा अल्ट्रोज़ की खूबियां और खामियां

    टाटा हैरियर जैसा 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 

  • टाटा अल्ट्रोज़ की खूबियां और खामियां

    इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए वॉइस कमांड

  • टाटा अल्ट्रोज़ की खूबियां और खामियां

    15-लीटर का कूल्ड ग्लोव बॉक्स

टाटा अल्ट्रोज़ यूज़र रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड823 यूजर रिव्यू
  • सभी (823)
  • Looks (241)
  • Comfort (154)
  • Mileage (112)
  • Engine (102)
  • Interior (102)
  • Space (51)
  • Price (102)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Top Notch Car

    The car is dope. No cabin noise. You gonna love the interior and exterior. The music system is extraordinary. Safety features are top-notch.

    द्वारा amit chaudhary
    On: Oct 10, 2021 | 70 Views
  • Car Is Only Safety Features Is Good

    Mileage is very low. The glove box is not so good for long journeys. Back viper not available. Front seats are very down 👇.

    द्वारा kshatriya narendra singh
    On: Oct 08, 2021 | 121 Views
  • Waste Of Money

    I have recently purchased Tata Altroz xz+ in April 2021. And I am really harassed with the quality of cars and their services. As my car's lock is not working throug...और देखें

    द्वारा sana qureshi
    On: Oct 04, 2021 | 7048 Views
  • Altroz Is The Best Car

    Such an excellent product by Tata. l love this car from all sides, especially safety, stability & driving comfort. I suggest this car for everyone. Who was ...और देखें

    द्वारा varghese mathew
    On: Oct 02, 2021 | 1855 Views
  • I Love Altroz

    I am proud to be a Tata Altroz owner, good build quality, more attractive and stylish, good mileage and comfort, and overall excellent. Best experience. I ...और देखें

    द्वारा ajay guruvin
    On: Sep 30, 2021 | 1154 Views
  • सभी अल्ट्रोज़ रिव्यूज देखें
space Image

टाटा अल्ट्रोज़ वीडियोज़

टाटा अल्ट्रोज़ 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 15 वीडियो उपलब्ध हैं. टाटा अल्ट्रोज़ की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Tata Altroz i-Turbo | First Drive Review | PowerDrift
    Tata Altroz i-Turbo | First Drive Review | PowerDrift
    फरवरी 10, 2021
  • Tata Altroz XZ+ vs Tata Nexon XZ | Picking the right turbo-petrol | CarDekho.com
    Tata Altroz XZ+ vs Tata Nexon XZ | Picking the right turbo-petrol | CarDekho.com
    जुलाई 13, 2021
  • Tata Altroz iTurbo Review | The Most Fun Premium Hatch? | ZigWheels
    Tata Altroz iTurbo Review | The Most Fun Premium Hatch? | ZigWheels
    फरवरी 10, 2021
  • Tata Altroz Price Starts At Rs 5.29 Lakh! | Features, Engine, Colours and More! #In2Mins
    2:17
    Tata Altroz Price Starts At Rs 5.29 Lakh! | Features, Engine, Colours and More! #In2Mins
    फरवरी 10, 2021
  • Tata Altroz & Altroz EV : The new premium hatchbacks : Geneva International Motor Show : PowerDrift
    3:13
    Tata Altroz & Altroz EV : The new premium hatchbacks : Geneva International Motor Show : PowerDrift
    फरवरी 10, 2021

टाटा अल्ट्रोज़ कलर

  • हाई street गोल्ड
    हाई street गोल्ड
  • midtown ग्रे
    midtown ग्रे
  • downtown रेड
    downtown रेड
  • avenue व्हाइट
    avenue व्हाइट
  • harbour ब्लू
    harbour ब्लू
  • प्रीमियम cosmo dark
    प्रीमियम cosmo dark

टाटा अल्ट्रोज़ फोटो

  • Tata Altroz Front Left Side Image
  • Tata Altroz Rear Left View Image
  • Tata Altroz Front View Image
  • Tata Altroz Rear view Image
  • Tata Altroz Rear Parking Sensors Top View  Image
  • Tata Altroz Grille Image
  • Tata Altroz Front Fog Lamp Image
  • Tata Altroz Headlight Image
space Image

टाटा अल्ट्रोज़ न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

टाटा अल्ट्रोज़ प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

टाटा अल्ट्रोज़ की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में अल्ट्रोज़ की ऑन-रोड कीमत 6,44,717 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

अल्ट्रोज़ और बलेनो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

अल्ट्रोज़ की कीमत 5.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम और बलेनो की कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

टाटा अल्ट्रोज़ के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.29 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से टाटा अल्ट्रोज़ की ईएमआई ₹ 13,302 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 70,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

टाटा अल्ट्रोज़ में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

टाटा अल्ट्रोज़ मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Dieselमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल

क्या टाटा अल्ट्रोज़ में सनरूफ मिलता है ?

टाटा अल्ट्रोज़ में सनरूफ नहीं मिलता है।

Does the टाटा अल्ट्रोज़ have ए sunroof?

Aditya asked on 30 Sep 2021

Tata Altroz doesn't feature sunroof.

By Cardekho experts on 30 Sep 2021

How आईएस the drive quality?

Ramesh asked on 29 Sep 2021

Handling has always been Altroz's strength. But you could never exploit its ...

और देखें
By Cardekho experts on 29 Sep 2021

डीज़ल वेरिएंट में Does टाटा अल्ट्रोज़ have dark addition

Prakash asked on 15 Sep 2021

As of now, the dark editions are only available with petrol variants.

By Cardekho experts on 15 Sep 2021

Does टाटा अल्ट्रोज़ have पीछे parking camera

Divy asked on 12 Sep 2021

Yes, Altroz features rear camera.

By Cardekho experts on 12 Sep 2021

As instrument cluster का अल्ट्रोज़ has changed for XZ, can आई get install previously...

Ankit asked on 4 Sep 2021

For this, we would suggest you to get in touch with the authorized service cente...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Sep 2021

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

38 कमेंट्स
1
D
deepak mendiratta
Jul 6, 2021 7:18:01 PM

Pls sir automatic bhi launch kar dijiye... It's very important for our pls because...

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    H
    himanshu chaubey
    Jun 9, 2021 7:02:23 PM

    Nexon diesel going to be discontinued?

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      himanshu chaubey
      Jun 9, 2021 7:01:32 PM

      When is Tata Altroz ​​Automatic launching, please tell?

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में टाटा अल्ट्रोज़ की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.84 - 9.59 लाख
        बैंगलोरRs. 5.84 - 9.59 लाख
        चेन्नईRs. 5.84 - 9.59 लाख
        हैदराबादRs. 5.84 - 9.59 लाख
        पुणेRs. 5.84 - 9.59 लाख
        कोलकाताRs. 5.84 - 9.59 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग टाटा कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience