• महिंद्रा थार front left side image
1/1
  • Mahindra Thar
    + 92फोटो
  • Mahindra Thar
  • Mahindra Thar
    + 5कलर
  • Mahindra Thar

महिंद्रा थार

महिंद्रा थार एक 4 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 12.78 - 15.08 Lakh* है। यह 10 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। थार के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट,226mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और liters का बूटस्पेस शामिल है। थार में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां महिंद्रा थार के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 377 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
106 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.12.78 - 15.08 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

महिंद्रा थार के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1997 सीसी - 2184 सीसी
बीएचपी130.0 - 150.0 बीएचपी
सीटिंग कैपेसिटी4
ड्राइव टाइप4x4
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • +6 अधिक

थार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : महिंद्रा ने थार एसयूवी की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते इसकी कीमत 1.33 लाख रुपये तक बढ़ गई है।

महिंद्रा थार प्राइस 2021 : भारत में महिंद्रा थार की कीमत 12.78 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं थार टॉप मॉडल की प्राइस 15.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) है।

महिंद्रा थार वेरिएंट: यह ऑफ-रोडर कार कुल दो एएक्स ऑप्शनल और एलएक्स में उपलब्ध है।  

महिंद्रा थार पावरट्रेन : नई जनरेशन की थार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इस कार में नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 150 पीएस और 300 एनएम (एमटी) है। वहीं, इसका ऑटोमैटिक वर्जन 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शनल भी मिलता है। दोनों पावरट्रेन के साथ इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है।

महिंद्रा थार फीचर लिस्ट : थार 2020 की फीचर लिस्ट में एलईडी डीआरएल के साथ हेलोजन हेडलैंप, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल एमआईडी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें वॉशेबल इंटीरियर और रिमूवेबल रूफ पेनल भी दिए गए हैं।

महिन्द्रा थार सेफ्टी फीचर: पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं।  

इनसे है मुकाबला: सेगमेंट में नई महिंद्रा थार का कंपेरिजन अपकमिंग नई फोर्स गुरखा और मारुति जिम्नी से होगा। कीमत के मोर्चे पर इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, रेनॉल्ट डस्टर और निसान किक्स से भी है।

और देखें
space Image

महिंद्रा थार कीमत

महिंद्रा थार की प्राइस 12.78 लाख से शुरू होकर 15.08 लाख तक जाती है। महिंद्रा थार कुल 10 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - थार का बेस मॉडल एएक्स ऑप्शनल 4-सीटर कन्वर्टिबल टॉप है और टॉप वेरिएंट महिंद्रा थार एलएक्स 4-सीटर हार्ड टॉप डीजल एटी की प्राइस ₹ 15.08 लाख है।

महिंद्रा थार प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एएक्स ऑप्शनल 4-सीटर कन्वर्टिबल टॉप1997 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल Rs.12.78 लाख*
एएक्स ऑप्शनल 4-सीटर कन्वर्टिबल टॉप डीजल2184 सीसी, मैनुअल, डीजल, 15.2 किमी/लीटरRs.12.98 लाख*
एएक्स ऑप्शनल 4-सीटर हार्ड टॉप डीजल2184 सीसी, मैनुअल, डीजल, 15.2 किमी/लीटरRs.13.08 लाख*
एलएक्स 4-सीटर हार्ड टॉप1997 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 15.2 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.13.38 लाख*
एलएक्स 4-सीटर कन्वर्टिबल टॉप डीजल2184 सीसी, मैनुअल, डीजल, 15.2 किमी/लीटरRs.13.58 लाख*
एलएक्स 4-सीटर हार्ड टॉप डीजल2184 सीसी, मैनुअल, डीजल, 15.2 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.13.68 लाख*
एलएक्स 4-str convert top एटी1997 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल Rs.14.78 लाख*
एलएक्स 4-सीटर हार्ड टॉप एटी1997 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल Rs.14.88 लाख*
एलएक्स 4-सीटर कन्वर्टिबल टॉप डीजल एटी2184 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजलRs.14.98 लाख*
एलएक्स 4-सीटर हार्ड टॉप डीजल एटी2184 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजलRs.15.08 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

महिंद्रा थार की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

महिंद्रा थार रिव्यू

महिंद्रा थार हमेशा अपनी प्राइस के हिसाब से अपने को एक सही एसयूवी साबित करने में नाकामयाब साबित हुई है। इसकी ऑफ रोडिंग क्षमताओं को छोड़ दिया जाए तो कोई भी इसे रेगुलर बेसिस पर इस्तेमाल की जा सकने वाली अच्छी एसयूवी नहीं कहेगा। 

मगर अब, महिंद्रा ने ऐसी शिकायतों को दूर करते हुए इसे एक अर्बन एसयूवी बना दिया है जो ऑफ रोडिंग के काम भी आ सकेगी। इसमें आपको वैसे कंफर्ट और फीचर्स नहीं मिलेंगे जो एक दूसरी कॉम्पैक्ट एसयूवी में मिलते हैं, मगर ये अपने लुक्स के कारण एक अलग तरह के ग्राहकों को काफी पसंद आती है। कंपनी ने नई थार के साथ छोटे-मोटे प्रयोग कर इसमें काफी हद तक कुछ कमियों को दूर कर दिया है। यदि आप कार रखने के ​शौकीन है तो इसे अपने गैराज में दूसरी या तीसरी कार के तौर पर खरीदकर रख सकते हैं। हां यदि आप पहली बार ही कोई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने जा रहे हैं तो इस बारे में थोड़ा और सोच विचार कर लें।

एक्सटीरियर

किसी को बिना नाराज़ किए एक पुराने डिजाइन को अपडेट करना काफी मुश्किल होता है, मगर महिंद्रा ने ये काम एकदम सही ढंग से करके दिखाया है। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि नई थार का लुक रैंगलर 2 डोर जैसा लगता है। नई थार ना केवल पहले से कई ज्यादा मॉडर्न लुक वाली एसयूवी बन गई है बल्कि इसका रोड प्रजेंस भी पहले से काफी बेहतर हो गया है। 

मुंबई की सड़कों पर जब हम नई थार को लेकर निकले तो हमें रास्ते में एक भी ऐसा शख्स नहीं मिला जिसने इस एसयूवी को पलट कर देखा ना हो। इसका हर पैनल काफी मोटा कर दिया गया है, वहीं 18 इंच के नए व्हील काफी अच्छे ढंग से डिजाइन किए गए हैं और इसकी लंबाई (+65मिलीमीटर), चौड़ाई (+129मिलीमीटर) और व्हीलबेस (+20मिलीमीटर) बढ़ गया है। हालांकि इसकी ऊंचाई अब कम हो गई है, भले ही आप हार्ड टॉप या कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप ही क्यों ना लें।  

Mahindra Thar 2020

एक नए जमाने की एसयूवी होने के साथ-साथ थार 2020 में कुछ पुराने या यूं कहें तो विंटेज एलिमेंट्स भी मौजूद हैं। इसमें हटाए जा सकने वाले दरवाज़ों के लिए डोर हिंजेस, हुड पर बोनट क्लैंप्स, स्क्वायर शेप के टेललैंप्स और टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इसकी फ्रंट ग्रिल रेट्रो स्टाइलिंग लिए हुए है जिससे इसका फ्रंट काफी हद तक महिंद्रा ​की अर्माडा ग्रांड की याद दिलाता है। इसमें फेंडर पर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप का फीचर दिया गया है, मगर हेडलाइट्स और फॉगलैंप्स में हेलोजन बल्ब का इस्तेमाल किया गया है। 

नई थार की फ्रंट विंडशील्ड पर दो ऊंट के प्रतीक चिन्ह दिए गए हैं तो वहीं रियर विंडशील्ड पर पेड़ की शाख का प्रतीक चिन्ह दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट बंपर, फ्रंट फेंडर, व्हील, मिरर और टेललैंप्स पर 'थार' की ब्रांडिंग की गई है। यदि आप महिंद्रा सैंगयॉन्ग की रेक्सटन को देखेंगे तो ये बात समझ आ जाएगी कि महिंद्रा को बैजिंग से इतना प्यार क्यों है। 

Mahindra Thar 2020

नई थार में फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप, कनवर्टिबल और हार्ड टॉप तीन प्रकार की फैक्ट्री फिटेड रूफ दी गई है। इसके न्यू जनरेशन मॉडल में कनवर्टिबल सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप ऑप्शन पहली बार दिए गए हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि सभी रूफ फैक्ट्री फिटेड है। महिंद्रा थार जीप माॅडल में फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप का ऑप्शन केवल एंट्री लेवल वेरिएंट में ही मिलेगा। वहीं, कनवर्टिबल और हार्ड टॉप ऑप्शंस एएक्स (ऑप्शनल) और एलएक्स वेरिएंट में दिए जाएंगे। नई थार में 6 कलर रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, गैलेक्सी ग्रे, एक्वामरीन, रॉकी बैज और नपोली ब्लैक का ऑप्शन मिलेगा। आश्चर्य की बात ये है कि इसमें व्हाइट कलर का ऑप्शन नहीं रखा गया है। 

इंटीरियर

नई थार में जो सबसे बड़ा और अच्छा बदलाव हुआ है वो इसका इंटीरियर पार्ट है। पहले वाली थार केवल ऑफ रोडिंग के शौकीनों को ही पसंद आया करती थी, जिसे एक फैमिली कार तो बिल्कुल नहीं माना जाता था। पुरानी थार में फीचर्स के नाम पर केवल बेसिक सा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एसी ही दिया गया था जो कि किसी बजट हैचबैक में भी मिल जाते हैं। 

अब नई थार के केबिन में प्रवेश करते ही आपको एक अलग सा अनुभव होगा। इसमें ब्रांड न्यू डैशबोर्ड दिया गया है जो दिखने में काफी शानदार लगता है। क्लासिक ऑफ रोड एसयूवी की तरह इसके डैशबोर्ड को काफी फ्लैट रखा गया है, जिससे आप विंडशील्ड को अपने नजदीक पाते हैं। इसके डैशबोर्ड को आईपी54 वॉटरप्रूफ रेटिंग दी गई है। हालांकि, इस रेटिंग के हिसाब से इसे पावर वॉश के बजाए किसी कपड़े से ही साफ किया जाए तो ज्यादा बेहतर है। 

इसमें इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक की क्वालिटी काफी मोटी और अच्छी महसूस होती है, क्योंकि इसमें एक से ज्यादा टैक्सचर्स का इस्तेमाल नहीं हुआ है। हमें इसकी फ्रंट पैसेंजर साइड पर दिए गए सीरियल नंबर और थार की ब्रांडिंग काफी पसंद आई। 

इसके इंटीरियर में प्रैक्टिकैलिटी भी नजर आती है जहां गियर लिवर के आगे बड़ा सा स्टोरेज स्पेस दिया गया है और उसमें दो यूएसबी पोर्ट, एक ऑक्स पोर्ट और 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट पैसेंजर और ड्राइवर सीट के बीच में दो कप होल्डर्स भी दिए गए हैं। 

इसके अलावा कंपनी ने थार के मौजूदा मॉडल में छोड़ी गई कमियों को न्यू जनरेशन मॉडल में पूरा कर दिया है। उदाहरण के तौर पर इसमें दी गई सीटबेल्ट को लंबे कद का पैसेंजर भी आराम से बांध सकता है। स्टीयरिंग और पैडल के बीच अब मिसअलाइनमेंट नहीं होता है, वहीं एयर कॉन, इंफोटेनमेंट सिस्टम और ट्रांसफर लिवर केस तक पहुंच भी आसान हो गई है। 

हालांकि नई महिंद्रा थार में कुछ कमियां भी मौजूद है। जैसे कि इसके फुटवेल एरिया में बायां पैर रखने के लिए जगह की कमी पड़ती है। यहां तक कि इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में डैड पैडल और फुटवैल एरिया में सेंट्रल पैनल नहीं दिया गया है। इससे लंबे और छोटे कद के ड्राइवरों को काफी परेशानी होती है। 

नई थार में लंबे कद के ड्राइवरों को अच्छा हेडरूम और नीरूम स्पेस मिलता है। नई थार मे पहले की तरह​ साइड फेसिंग रियर सीट्स कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध होने के साथ फ्रंट फेसिंग सीटों के साथ 4-सीटर कॉन्फिग्रेशन में भी उपलब्ध होगी। इसमें रियर सीटों पर बैठने के लिए फ्रंट सीट बैकरेस्ट पर रिलीज बटन दिया गया है जिसे दबाते ही फ्रंट सीट आगे हो जाती है। इसके बाद बनने वाले गैप में जो कि बहुत चौड़ा है उसमें से एक औसत साइज का व्यक्ति थोड़ा कमर झुककर रियर सीटों पर जा सकता है। 

4 पैसेंजर के लिए तो ये कार अच्छी है। अच्छे हेडरूम और शोल्डर रूम मिलने के कारण यहां 6 फुट तक के चार लंबे व्यक्ति कंफर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। हालांकि इसमें फ्रंट सीटों पर फुटवेल एरिया में जगह की कमी पड़ती ​है जिससे सीटिंग पोजिशन अच्छी नहीं मिल पाती है। इसके हार्डटॉप मॉडल में भी रियर विंडो पूरी तरह से नहीं खुलती है। रियर सीट पर बैठने वालों के लिए बड़े एडजस्टेबल हेडरेस्ट और रोल पर केज पर लगी 3-पॉइन्ट सीटबेल्ट का फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसकी रियर सीट्स फोल्डेबल भी है। 

टेक्नोलॉजी

नई थार में अब पहले से कई ज्यादा फीचर्स दे दिए गए हैं। इनमें फ्रंट पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल मिरर, टिल्ट स्टीयरिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो फोन कंट्रोल्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल है। 

इसके अलावा इसमें रिमोट की-लैस एंट्री, कलरफुल मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन से लैस नया 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम पर ड्राइविंग से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां जैसे रोल एवं पिच एंगल्स, कंपास, टायर पोजिशन, जी मॉनिटर आदि देखी जा सकती है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीकर से लैस म्यूजिक सिस्टम और रूफ पर दो ट्वीटर्स भी दिए गए हैं। 

परफॉरमेंस

नई थार में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 पीएस की पावर और 320/300 एनएम का टॉर्क (एटी/एमटी) जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें नया 2.2 लीटर डीजल इंजन ​भी दिया गया है जो 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनो इंजन टर्बोचार्ज्ड यूनिट है जिनमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं एआईएसआईएन 6-स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी रखा गया है। इसके अलावा इसमें 4x4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड दी गई है। 

हमने कुछ देर के लिए इसके पेट्रोल  ऑटोमैटिक, डीजल ऑटोमैटि​क और डीजल मैनुअल वेरिएंट को चलाकर देखा जिससे जुड़ा एक्सपीरियंस आप जानेंगे आगे.. 

डीजल मैनुअल 

नई थार में सबसे पहले आपको जो बड़ा फर्क महसूस होगा वो है इसका रिफाइनमेंट लेवल। यदि आपने पहले कभी पुरानी थार को ड्राइव किया है तो आप पाएंगे कि इसके नॉइस, वाइब्रेशन और हार्शनैस (एनवीएच) लेवल में काफी सुधार हो गया है। इसके कंट्रोल्स काफी हल्के और ईजी टू यूज़ हैं। इसका स्टीयरिंग महिंद्रा एक्सयूवी300 के जितना ही हल्का है और इसका थ्रो ज्यादा लंबा भी नहीं है और ज्यादा हैवी भी नहीं है, जिसे ट्रैफिक में मैनेज करने पर कोई दिक्कत नहीं होती है। यहां तक कि इसका गियर लिवर भी काफी स्मूद है। 

सेकंड गियर में 900 आरपीएम और 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक सीधी ढलान से उतरते वक्त आपको टॉर्क की बिल्कुल भी कमी महसूस नहीं होगी। इसका डीजल इंजन शोर भी नहीं करता है। हालांकि 3000 आरपीएम के बाद ये शोर करने लगता है लेकिन वो शोर केबिन के अंदर सुनाई नहीं देता है। टॉप गियर पर ड्राइव करते वक्त इंजन एकदम शांत र​हता है और कार भी आराम से चलती है। 

डीजल ऑटोमैटिक 

थार का 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स एकदम एक्सयूवी500 ऑटोमैटिक की याद दिलाता है। ये एक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट है जो रेगुलर यूज़ के हिसाब से अच्छा खासा रिस्पॉन्स देती है। हालांकि इसमें थ्रॉटल और गियर चेंज काफी कम महसूस होता है। इसमें ट्रिपट्रॉनिक स्टाइल मैनुअल मोड दिया गया है, मगर पैडल शिफ्टर्स का फीचर मौजूद नहीं है। 

पेट्रोल ऑटोमैटिक 

इसके पेट्रोल इंजन का रिफाइनमेंट लेवल भी काफी अच्छा है। डीजल इंजन को शुरू करते वक्त थोड़ा वाइब्रेशन भले ही होता हो, मगर इसके पेट्रोल इंजन में जरा सा भी कंपन महसूस नहीं होता है। हालांकि इसमें थोड़ा टर्बो लैग महसूस होता है, मगर ये इंजन ढीला नहीं पड़ता है और तुरंत रफ्तार पकड़ लेता है। इसका थ्रॉटल रिस्पॉन्स भी काफी अच्छा है और लगातार रेव्स के बावजूद भी इसपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके पेट्रोल इंजन के साथ दिया गया  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी काफी स्मूद है और ​डीजल ऑटो के कंपेरिजन में दोनों में काफी कम ही अंतर है। 

किसी चढ़ाई वाली जगह पर थार पेट्रोल ऑटोमैटिक​ को ले जाते वक्त आपको इसके इंजन से शोर जरूर सुनाई देगा। लेकिन एक नॉर्मल ड्राइविंग कंडीशन में आपको ये चीज़ महसूस नहीं होगी। 

शहरी लोगों को नई थार का पेट्रोल इंजन जरूर पसंद आएगा। ऑफ रोडिंग के दौरान ये डीजल इंजन जैसी ही परफॉर्मेंस देने में सक्षम है और अपने लिए एक रेट्रो लुक वाली दूसरी या तीसरी कार खरीदने वालों के लिए ये सही साबित होती है। हालांकि हमने आज तक जितनी भी टर्बो पेट्रोल इंजन वाली बड़ी एसयूवी चलाई है उनके माइलेज फिगर को देखकर संतुष्टि नहीं मिली है। नई थार का माइलेज टेस्ट फिलहाल हमने नहीं किया है और इसके बारे में हम आपको जल्द ही बताएंगे। 

राइड और हैंडलिंग 

ये एक लैडर फ्रेम पर तैयार एसयूवी है। इसकी राइड क्वालिटी थोड़ी सी सख्त महसूस होती है और खराब रास्तों के कारण आने वाले झटके केबिन में महसूस होते हैं। इसमें कई मौकों पर बॉडी रोल भी महसूस होता है, वहीं हार्ड ब्रेकिंग के दौरान आप अपनी ही जगह से खिसकने लगते हैं। 

कुल मिलाकर यदि आप एक कॉम्पैक्ट एसयूवी या सब कॉम्पैक्ट एसयूवी लेते हैं तो हैचबैक सेडान कारों जैसे ड्राइव एक्सपीरियंस मिलने के बारे में बिल्कुल भी ना सोचें। थार को एक रेगुलर अर्बन एसयूवी तो नहीं कहा जा सकता है, मगर हां ऑफ रोडिंग के लिहाज से ये काफी शानदार एसयूवी है। 

ऑफरोडिंग

महिंद्रा थार में 4 मोड्स: 2एच (2 व्हील ड्राइव), 4एच (4 व्हील ड्राइव), एन (न्यूट्रल) और 4एल (क्रॉल रेशो) के साथ शिफ्ट ऑन द फ्लाय 4x4 सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटो लॉकिंग रियर मैकेनिकल डिफरेंशियल का फीचर भी स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं इसके एलएक्स वेरिएंट में ईएसपी और ब्रेक पर बेस्ड इले​क्ट्रॉनिक लॉकिन्ग डिफ्रेंशियल का फीचर दिया गया है। ब्रेक लॉकिन्ग डिफ्रेंशियल तब एक्टिवेट होता है जब 60 आरपीएम से ज्यादा व्हील की स्पीड में फर्क डिटेक्ट हो जाए। 

नई और पुरानी थार के अप्रोच, डिपार्चर और ब्रेकओवर एंगल्स एवं ग्राउंड क्लीयरेंस में भी काफी फर्क आ गया है जो इस प्रकार है:

  पुरानी थार सीआरडीई नई थार एएक्स/एएक्स (ओ) वेरिएंट नई थार एलएक्स वेरिएंट
ग्राउंड क्लीयरेंस 200 मिलीमीटर 219 मिलीमीटर 226 मिलीमीटर
एप्रोच एंगल 44° 41.2° 41.8°
रैंपओवर एंगल 15° 26.2° 27°
डिपार्चर एंगल 27° 36° 36.8°

सुरक्षा

पैसेंजर की सेफ्टी के लिए थार के 2020 मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, ईएसपी, हिल होल्ड, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स और फ्रंट सीटबेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर दिए गए हैं। ऑफ रोडिंग के लिए इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और टायर पोजिशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। हालां​कि इसमें रियर कैमरा नहीं दिया गया है। 

वेरिएंट

नई महिंद्रा थार तीन वेरिएंट्स: एएक्स, एएक्स (ओ) और एलएक्स में उपलब्ध होगी। एएक्स और एएक्स (ओ) में डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। वहीं एलएक्स में पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक और डीजल इंजन के सा​थ मैनुअल व ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • आकर्षक डिजाइन: पहले से अच्छा हो गया है इसका रोड प्रजेंस
  • 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध
  • ऑफ रोडिंग के लिहाज से पहले से बेहतर हुआ डिजाइन। डिपार्चर एंगल,ब्रेकओवर एंगल और ग्राउंड क्लीयरेंस में भी हुआ सुधार
  • टेक्नोलॉजी: ब्रेक बेस्ड डिफरेंशियल लॉकिंग सिस्टम,ऑटो लॉकिन्ग रियर मैकेनिकल डिफरेंशियल,लो रेंज के साथ शिफ्ट ऑन द फ्लाय 4x4,ऑफ रोड गेज के साथ 7 इंच टचस्क्रीन,एंड्रॉयड ऑटो,एपल कारप्ले और नेविगेशन
  • पहले से अच्छी हुई इंटीरियर क्वालिटी, फैमिली को बैठाने जितना मिलेगा स्पेस।
  • केबिन के नॉइस, वाइब्रेशन और हार्शनैस के लेवल में हुआ सुधार।
  • पहले से ज्यादा कॉन्फिग्रेशन: सॉफ्ट टॉप,फिक्सड हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप। 6 और 4-सीटर वर्जन में उपलब्ध।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • शार्प ब्रेकर से गुजरने पर केबिन में झटके महसूस होंगे।
  • बॉडी रोल की समस्या
  • रियर विंडो का ना खुलना,बाएं पैर को आराम से रखने के लिए फुटवेल एरिया में स्पेस की कमी। बी पिलर के मोटे होने से बाहर देखने में होती है परेशानी
  • ज्यादा कंंफर्टेबल,प्रैक्टिकल और फीचर रिच कॉम्पैक्ट/सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 650 मिलीमीटर है।

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    दोनों एक्सल के लिए लॉकिंग डिफरेंशल दिए गए हैं।

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    हार्डटॉप, कनवर्टेबल टॉप और ऑप्शनल सॉफ्ट टॉप का ऑप्शन रखा गया है।

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

  • महिंद्रा थार की खूबियां और खामियां

    रूफ माउंटेड स्पीकर्स दिए गए हैं।

महिंद्रा थार यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड106 यूजर रिव्यू
  • सभी (106)
  • Looks (28)
  • Comfort (28)
  • Mileage (10)
  • Engine (12)
  • Interior (4)
  • Space (10)
  • Price (17)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • JEEP LOVER FOR ADVENTURE ANYTIME ANYWHERE

    It's a nice car, but overall it's too expensive to ride everywhere by this. I like adventure, and I love SUVs of this type, but I am not fully satisfied with this in...और देखें

    द्वारा kshitij bhatnagar
    On: Jul 09, 2021 | 9744 Views
  • Best SUV In Range Of 15 Lacs

    Awesome SUV. Powerful and yet comfortable. Mileage for me is nearly 13.1kmpl. However, I will prefer a 5 door Thar for better boot space and entry for rear-seat passenger...और देखें

    द्वारा s piyoosh
    On: Jun 05, 2021 | 16145 Views
  • Mahindra Thar Interior

    Too much poor Interior, Totally substandard rubber lining, Water leakage from hard top roof, windscreen, door gaps. Water retention on the roof. Totally failure of Mahond...और देखें

    द्वारा m s shah
    On: Jul 29, 2021 | 300 Views
  • Not Worth The Hype !

    I think most of the people who are used to better international brand cars and SUVs don't find Thar fascinating, due to lack of creature, comfort, relatively. C...और देखें

    द्वारा sam ubis
    On: Jul 25, 2021 | 972 Views
  • Mahindra Thar Us The World Best Strong Car. I Love

    Mahindra Thar is the best 4 wheel drive and good performance in the world. We love this car, and all customer experience is good with Mahindra Thar.

    द्वारा vaibhav garg
    On: Jul 21, 2021 | 171 Views
  • सभी थार रिव्यूज देखें
space Image

महिंद्रा थार वीडियोज़

महिंद्रा थार 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 11 वीडियो उपलब्ध हैं. महिंद्रा थार की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • 🚙 Mahindra Thar 2020: First Look Review | Modern ‘Classic’? | ZigWheels.com
    🚙 Mahindra Thar 2020: First Look Review | Modern ‘Classic’? | ZigWheels.com
    फरवरी 10, 2021
  • Mahindra Thar 2020: Pros and Cons In Hindi | बेहतरीन तो है, लेकिन PERFECT नही! | CarDekho.com
    Mahindra Thar 2020: Pros and Cons In Hindi | बेहतरीन तो है, लेकिन PERFECT नही! | CarDekho.com
    फरवरी 10, 2021
  • Mahindra Thar SUV Old vs New | On/Off Road Comparison! | ZigWheels.com
    Mahindra Thar SUV Old vs New | On/Off Road Comparison! | ZigWheels.com
    फरवरी 10, 2021
  • 🚙 2020 Mahindra Thar Drive Impressions | Can You Live With It? | Zigwheels.com
    🚙 2020 Mahindra Thar Drive Impressions | Can You Live With It? | Zigwheels.com
    फरवरी 10, 2021
  • Giveaway Alert! Mahindra Thar Part II | Getting Down And Dirty | PowerDrift
    Giveaway Alert! Mahindra Thar Part II | Getting Down And Dirty | PowerDrift
    फरवरी 10, 2021

महिंद्रा थार कलर

  • गैलेक्सी ग्रे
    गैलेक्सी ग्रे
  • एक्वामरीन
    एक्वामरीन
  • रॉकी बेज
    रॉकी बेज
  • मिस्टिक कॉपर
    मिस्टिक कॉपर
  • रेड रेज
    रेड रेज
  • नापोली ब्लैक
    नापोली ब्लैक

महिंद्रा थार फोटो

  • Mahindra Thar Front Left Side Image
  • Mahindra Thar Side View (Left)  Image
  • Mahindra Thar Rear Left View Image
  • Mahindra Thar Front View Image
  • Mahindra Thar Rear view Image
  • Mahindra Thar Grille Image
  • Mahindra Thar Headlight Image
  • Mahindra Thar Taillight Image
space Image

महिंद्रा थार न्यूज़

महिंद्रा थार रोड टेस्ट

  •  नई थार ना केवल पहले से कई ज्यादा मॉडर्न लुक वाली एसयूवी बन गई है बल्कि इसका रोड प्रजेंस भी पहले से काफी बेहतर हो गया है।

    By भानुAug 21, 2020
space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

महिंद्रा थार की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में थार की ऑन-रोड कीमत 15,21,580 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

थार और स्कॉर्पियो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

थार की कीमत 12.78 लाख रुपये एक्स-शोरूम और स्कॉर्पियो की कीमत 12.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

महिंद्रा थार के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 14.05 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से महिंद्रा थार की ईएमआई ₹ 29,728 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.56 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या महिंद्रा थार में सनरूफ मिलता है ?

महिंद्रा थार में सनरूफ नहीं मिलता है।

Does the महिंद्रा थार 2020 have ए sunroof?

Chayan asked on 24 Jul 2021

Mahindra Thar does not have a sunroof.

By Cardekho experts on 24 Jul 2021

From where we can get Mahindra Thar?

RAMIT asked on 3 Jul 2021

For the availability, we would suggest you to please connect with the nearest au...

और देखें
By Cardekho experts on 3 Jul 2021

Kolkata ??? में Current waiting period का महिंद्रा थार

RounakBiswas asked on 1 Jul 2021

You may have to wait over 8-9 months for Thar in Kolkata. The Thar is currently ...

और देखें
By Cardekho experts on 1 Jul 2021

आईएस driving seat adjustable for short ऊँचाई people (5 ft) ?

Anil asked on 31 May 2021

You wouldn't face any offer as Mahindra Thar is offered with Height Adjustab...

और देखें
By Cardekho experts on 31 May 2021

Sir 6 str थार वेरिएंट आईएस उपलब्ध Or not

Mohd asked on 29 May 2021

Currently, Mahindra Thar is available in 4 seating layouts. Moreover, there is n...

और देखें
By Cardekho experts on 29 May 2021

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

15 कमेंट्स
1
M
mahtab alam
Jul 24, 2021 9:19:44 AM

I wish to have this car but Upar wale ne responsibility jada aur salary kam dilwayi.....? I wish koi gift kar de ye.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sanju
    Jul 14, 2021 4:06:18 PM

    Maine liya dus dino break down ho gya

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      saqib mazhar
      Jun 27, 2021 2:25:01 AM

      I need Mahindra Thar black Cour automatic and hardtop

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में महिंद्रा थार की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 11.90 - 13.75 लाख
        बैंगलोरRs. 12.78 - 15.08 लाख
        चेन्नईRs. 12.78 - 15.08 लाख
        हैदराबादRs. 12.78 - 15.08 लाख
        पुणेRs. 12.78 - 15.08 लाख
        कोलकाताRs. 12.78 - 15.08 लाख
        कोच्चिRs. 12.78 - 15.08 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग महिंद्रा कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience