• हुंडई एक्सटर फ्रंट left side image
1/1
  • Hyundai Exter
    + 66फोटो
  • Hyundai Exter
  • Hyundai Exter
    + 8कलर
  • Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर

हुंडई एक्सटर एक सीटर है जो Rs. 6.13 - 10.28 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 0 वेरिएंट्स, with फ्रंट व्हील ड्राइव option. हुंडई एक्सटर Price starts from ₹ 6.13 लाख & top model price goes upto ₹ 10.28 लाख. This model is available with 1197 cc engine option. This car is available in पेट्रोल और सीएनजी options with both मैनुअल & ऑटोमेटिक transmission. It's & . This model has 6 safety airbags. This model is available in 9 colours.
कार बदलें
1061 रिव्यूजrate एन्ड win ₹ 1000
Rs.6.13 - 10.28 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
अप्रैल ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

हुंडई एक्सटर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

  • प्रमुख विशेषताएं
  • टॉप फीचर

हुंडई एक्सटर कार पर लेटेस्ट अपडेट

प्राइसः हुंडई एक्सटर की कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

वेरिएंट्स: यह गाड़ी पांच वेरिएंट ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स (ओ) कनेक्ट में उपलब्ध है।

सीटिंग केपेसिटी: एक्सटर 5 सीटर कार है जिसमें पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

इंजन व ट्रांसमिशन: इस हुंडई कार में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (83 पीएस/114 एनएम) दिया गया है जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। एक्सटर एसयूवी में 1.2-लीटर पेट्रोल-सीएनजी का विकल्प (69 पीएस/95 एनएम) भी दिया गया है, जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेज:

  • 1.2-लीटर पेट्रोल मैनुअल - 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी - 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1.2- लीटर पेट्रोल सीएनजी  - 27.1 किलोमीटर प्रति किलोग्राम

बूट स्पेस: एक्सटर कार में 391 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

फीचर: हुंडई एक्सटर में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, सिंगल पैन सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम जैसे फीचर दिए गए हैं।

सेफ्टी: सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल होल्ड असिस्ट और सभी पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके टॉप लाइन वेरिएंट्स में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), डे-नाइट आईआरवीएम, रियरव्यू कैमरा और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी मिलते हैं।

कंपेरिजन: माइक्रो एसयूवी कार सेगमेंट में हुंडई एक्सटर का मुकाबला टाटा पंच और मारुति इग्निस से है। वहीं इस प्राइस रेंज में यह निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, सिट्रोएन सी3 और मारुति फ्रॉन्क्स को भी टक्कर देगी।

और देखें

हुंडई एक्सटर प्राइस

हुंडई एक्सटर की कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 10.28 लाख रुपये है। एक्सटर 17 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें एक्सटर एक्स बेस मॉडल है और हुंडई एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट ड्यूल टोन एएमटी टॉप मॉडल है।

और देखें
एक्सटर एक्स(Base Model)1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.6.13 लाख*
एक्सटर ईएक्स ऑप्शनल1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.6.48 लाख*
एक्सटर एस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.7.50 लाख*
एक्सटर एस ऑप्शनल1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.7.65 लाख*
एक्सटर एसएक्स एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.8.23 लाख*
एक्सटर एसएक्स1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.8.23 लाख*
एक्सटर एस सीएनजी(Base Model)1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 27.1 किलोमीटर/ किलोग्राम2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.8.43 लाख*
एक्सटर एसएक्स ड्यूल टोन1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.8.47 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल
टॉप सेलिंग
1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड
Rs.8.87 लाख*
एक्सटर एस एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.8.90 लाख*
एक्सटर एसएक्स ड्यूल टोन एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.9.15 लाख*
एक्सटर एसएक्स सीएनजी(Top Model)
टॉप सेलिंग
1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 27.1 किलोमीटर/ किलोग्राम2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड
Rs.9.16 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.9.54 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.9.56 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट ड्यूल टोन1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.4 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.9.71 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.10 लाख*
एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट ड्यूल टोन एएमटी(Top Model)1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटर2 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियडRs.10.28 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

हुंडई एक्सटर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

हुंडई एक्सटर रिव्यू

Hyundai Exter

एक बार के लिए भूल जाईये कि हुंडई एक्सटर का ग्रैंड आई10 निओस से कोई भी लेना देना है। ये भी भूल जाईये कि इसका सीधा मुकाबला किसी कार से है। यदि आप एक्सटर लेने में रुचि दिखा रहे हैं तो इस माइक्रो एसयूवी की खूबियों और खामियों पर ही फोकस रखकर बात करना ठीक रहेगा, जिससे आपको ये पता लग सके कि क्या ये आपकी फैमिली के लिए फिट है भी कि नहीं। 

एक्सटीरियर

क्या एक्सटर है एक एसयूवी?Hyundia Exter

इसका जवाब है नहीं! मगर ये एक हैचबैक से ज्यादा प्रैक्टिकल कार है। इसमें 185 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो आपको खराब सड़कों पर ज्यादा कॉन्फिडेंस देता है। इसके अलावा इसमें काफी ऊंची सीटिंग पोजिशन मिलती है और इसकी विंडोज़ भी काफी बड़ी बड़ी है, जिससे आसपास से काफी अच्छी विजिबिलिटी मिलती है। इस कार की एक और खास बात है और वो ये कि इसे हैचबैक वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, इसलिए ​इसे सिटी में ड्राइव करना आसान है और ऊंचा स्टांस होने के कारण ड्राइविंग के दौरान अच्छा कॉन्फिडेंस भी मिलता है। 

लुक्स

Hyundia Exter Front

ये एसयूवी जैसी तो बिल्कुल नहीं लगती है, मगर इसके लुक्स किसी एसयूवी के स्केल मॉडल जैसे जरूर है। इसमें हैचबैक की तरह स्टीपली रेक्ड विंडस्क्रीन दी गई है। इसमें आपको काफी फ्लैट सरफेस, उभरे हुए व्हील आर्क, ऑल अराउंड बॉडी क्लैडिंग और रूफ रेल्स नजर आएंगी, जिनसे इसे एक दमदार लुक मिल रहा है। हालांकि मजेदार बात ये है कि इसमें नकली रिवेट्स के साथ नीचे की तरफ स्किड प्लेट्स दी गई है। वहीं आजकल की एसयूवी कारों की तरह नीचे की ही तरफ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी एच शेप्ड डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं। 

Hyundai Exter SideHyundai Exter Rear

इसे साइड से बॉक्सी लुक देने की कोशिश की गई है। इसमें दिए गए 15 इंच के ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिखने में तो काफी अच्छे हैं और ड्युअल टोन कलर की वजह से ये थोड़े प्रीमियम भी नजर आ रहे हैं। ईमानदारी से कहें तो हमें एक्सटर का बैक पोर्शन ज्यादा पसंद नहीं आया जो कि काफी हद तक फ्लैट नजर आ रहा है और हुंडई ने यहां इसके डिजाइन को थोड़ा बेहतर दिखाने के लिए एच शेप्ड एलईडी टेललाइट्स और टॉप पर स्पॉयलर दिया है। 

इंटीरियर

Hyundai Exter Cabin

एक्सटर में ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है और यहां कुछ कॉन्ट्रास्ट कलर के एलिमेंट्स भी दिए गए हैं। ये एलिमेंट्स एसी कंट्रोल्स और एसी वेंट्स में दिए गए हैं जो बॉडी कलर में आते हैं। यहां तक कि सीटों की पाइपिंग भी एक्सटीरियर कलर जैसी ही है। इसमें इस्तेमाल की गई प्लास्टिक की क्वालिटी काफी अच्छी है और देखने में 3 डी पैटर्न भी काफी अच्छा लगता है। हालांकि इसका डिजाइन टाटा के ट्राई एरो पैटर्न से काफी मैच करता है। 

Hyundai Exter Seats

इसके अलावा एसी, स्टीयरिंग व्हील पर बटन और विंडो स्विच जैसे सभी कंट्रोल्स छूने में अच्छे महसूस होते हैं। यहां तक कि इसमें अपहोल्स्ट्री में फैब्रिक और लेदरेट का कॉम्बिनेशन नजर आता है जो काफी प्रीमियम लगता है। मगर ये हाई क्वालिटी एक्सपीरियंस डैशबोर्ड और टचपॉइन्ट्स के ऊपरी हिस्से में ही मिलता है। यदि ये चीज डोर पैड्स या डैशबोर्ड के नीचे प्लास्टिक के लिए भी दी गई होती तो ये चीज काफी अच्छी रहती। 

फीचर

Hyundai Exter Driver's Display

यदि हुंडई ने एक्सटर माइक्रो एसयूवी में कुछ बहुत ज्यादा दिया है तो वो हैं फीचर्स। सबसे पहले इसमें दिए गए डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर की बात करें तो इसके रीडआउट्स काफी बड़े और क्लीयर है और सेंटर में दी गई एमआईडी में भी काफी डीटेल्स मिल जाती है। आपकी ड्राइव और ट्रिप इंफॉर्मेशन के लिए इसमें टायर प्रेशर डिस्प्ले भी ​दी गई है जो वास्तव में काम का फीचर है।

Hyundai Exter Infotainment System

अगली चीज है इंफोटेनमेंट ​सेटअप। ये 8 इंच की डिस्प्ले है जो कि हुंडई की रेगुलर 8 इंच की डिस्प्ले से काफी अलग है। इसका इंटरफेस बेहतर है जो कि हम 10 इंच बड़े सिस्टम में देखते हैं। इसमें इंटीग्रेटेड नेविगेशन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वॉइस कमांड्स दिए गए हैं जो इस्तेमाल करने में आसान हैं। इस सिस्टम के साथ एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी भी दी गई है जो कि वायरलेस नहीं है। इस सिस्टम के साथ साउंड के लिए 4 स्पीकर सेटअप दिया गया है जिसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है।

Hyundai Exter Dash CamHyundai Exter Sunroof

इसके अलावा इस हुंडई कार में फ्रंट और इन केबिन कैमरा के साथ ड्युअल डैश कैमरा भी दिया गया है। आजकल काफी सारे खरीददार सड़कों पर बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए बाजार से लेकर डैश कैमरा लगवाते हैं, ऐसे में इस कार में एक फैक्ट्री फिटेड ऑप्शन मिलना काफी अच्छा है। सबसे खास बात ये है कि इसकी वायरिंग को पूरी तरह से कवर किया गया है। साथ ही नई एक्सटर कार में सनरूफ का फीचर भी दिया गया है, जिससे एक्सटर इस फीचर से लैस एक अफोर्डेबल कार मानी जा सकती है। 

Hyundai Exter ORVM

इन सब चीजों के अलावा इस कार में इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल ओआरवीएम, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, हाइट एडजस्टेबल सीट, डायनैमिक गाइडलाइंस के साथ रियर पार्किंग कैमरा, फुटवेल एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। ऐसा लगता तो नहीं कि कोई ऐसा फीचर है जो इसमें नहीं दिया गया है। हालांकि इसमें ड्राइवर साइड विंडो के लिए ऑटो डाउन के साथ ऑटो अप की सुविधा मिलती तो अच्छी बात रहती। वहीं यदि ऑटोमैटिक हेडलाइट्स के साथ ऑटोमैटिक वायपर्स भी दिए जाते तो ये और भी बेहतर पैकेज हो जाता। 

केबिन प्रेक्टिकैलिटी

Hyundai Exter Wireless Phone Charger

एक्सटर के केबिन को प्रैक्टिकल माना जा सकता है। इसमें वायरलेस चार्जर दिया गया है जिससे फोन रखना काफी आसान हो जाता है। इसके अलावा डैशबोर्ड के साइड में बड़ा सा स्टोरेज भी दिया गया है, जहां आप अपना वॉलेट और दूसरी चीजें रख सकते हैं। इसके सेंटर कंसोल में दो कपहोल्डर्स और चाबी वगैरह रखने के लिए स्टोरेज भी दिया गया है। इसका ग्लव बॉक्स काफी बड़ा है और इसमें कूलिंग का फीचर भी दिया गया है। इसके डोर पॉकेट्स में आप 1 लीटर पानी की बोतल रख सकते हैं, जिसके बाद भी कोई कागजात या गाड़ी साफ करने का कपड़ा रखा जा सकता है।

इसमें काफी सारे चार्जिंग ऑप्शंस भी दिए गए हैं। फ्रंट में आपको टाइप सी पोर्ट और यूएसबी पोर्ट मिल जाएगा। इसके 12 वोल्ट चार्जिंग सॉकेट में वायरलेस चार्जर प्लग इन दिया गया है, मगर आप इसको यूएसबी पोर्ट के तौर पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपको 12 वोल्ट का सॉकेट चाहिए तो आपको ये चीज पीछे की तरफ मिलेगी। केबिन लाइट्स की बात करें तो इस कार में तीन केबिन लाइट्स दी गई हैं, दो आगे की तरफ और एक ​बीच में। 

रियर सीट एक्सपीरियंस

इसके दरवाजे काफी अच्छे से खुलते हैं, ऐसे में इस कार के अंदर बैठना या ​इससे बाहर निकलना काफी आसान हो जाता है। बैठने के बाद आपको ये कार काफी स्पेशियस नजर आएगी और बड़ी बड़ी विंडोज होने के कारण आपको अच्छी विजिबिलिटी भी मिलेगी। 

इसकी सीटों की कुशनिंग काफी सॉफ्ट है और सीट बेस थोड़ा आगे की तरफ है, जिससे आप कंफर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। इसमें अच्छा खासा नीरूम और फुटरूम मिल जाता है और हेडरूम तो काफी ज्यादा मिलता है। मगर समस्या तब आती है जब इस कार की बैक सीट पर तीन लोग बैठते हैं, क्योंकि इसकी चौड़ाई ज्यादा नहीं है इसलिए आपको सिकुड़कर बैठना पड़ता है। 

यहां फीचर्स के तौर पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट, रियर एसी वेंट्स और 12 वोल्ट का सॉकेट दिया गया है, मगर आपको यहां कम स्टोरेज स्पेस मिलेगा। यहां डोर पॉकेट्स तो दिए गए हैं, मगर आर्मरेस्ट, कपहोल्डर्स नहीं दिए गए हैं और सीट बैक पॉकेट्स भी पैसेंजर सीट के पीछे ही दी गई है। 

सुरक्षा

Hyundai Exter 6 Airbags

इस कार के बेस वेरिएंट से ही 6 एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। मगर इस प्लेटफॉर्म पर बनी कारों को क्रैश टेस्ट में केवल दो स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। हुंडई का कहना है कि एक्सटर क्रैश टेस्ट में अच्छा परफॉर्म करेगी, मगर हम इसे केवल 2 से 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने की ही उम्मीद कर रहे हैं और साथ ये भी चाहते हैं कि एक्सटर हमें गलत साबित करके दिखाए। 

बूट स्पेस

यदि एक्सटर को एसयूवी कहना है तो उम्मीद कीजिए कि फिर इसमें ज्यादा बूट स्पेस भी मिलना चाहिए। ऑन पेपर्स एक्सटर में 391 लीटर का बूट स्पेस बताया गया है जो सेगमेंट में सबसे बेस्ट माना जाता है। इसका बूट फ्लोर काफी चौड़ा और लंबा है, जिससे इसमें सूटकेस आराम से फिट हो जाते हैं। एक्सटर में वीकेंड पर जाने जितना लगेज बिना परेशानी के रखा जा सकता है। यदि आपको ज्यादा सामान रखना है तो इसकी ट्रे को ​हटा दीजिए और सीट को फोल्ड कर दीजिए तो आप आराम से ज्यादा सामान इसमें रख सकते हैं।

परफॉरमेंस

Hyundai Exter AMT

हुंडई एक्सटर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसमें एएमटी और सीएनजी का ऑप्शन भी मौजूद है। यदि आप टर्बो पेट्रोल मॉडल या डीजल मॉडल लेना चाहते हैं तो आपको ये दोनों ही पावरट्रेन ऑप्शंस इसमें नहीं मिलेंगे। आप एक्सटर को ड्राइव करके ​देखिए तो आपको मालूम चलेगा कि इसके इंजन का रिफाइनमेंट कितना अच्छा है और सिटी में धीरे-धीरे ड्राइव करते हुए आपको केबिन काफी शांत नजर आएगा।

मगर ये इंजन आराम से ड्राइव करने के लिए ही बना है ना कि स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने के लिए। हालांकि जब बात कम्यूटिंग की आती है तो ये बिना रूके अपना काम करता है। इसकी पावर डिलीवरी काफी स्मूद है और एक्सलरेशन भी अच्छा है। 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में ओवरटेकिंग और स्पीड बदलती रहती है और ये चीजें 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में काफी अच्छे से की जा सकती है। मगर ये इंजन हाईवे पर उतना अच्छा परफॉर्म नहीं करता है। 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर ओवरटेकिंग के लिए एक्सलरेटर का काफी इस्तेमाल करना पड़ता है और इस दौरान इंजन काफी शोर भी करता है। 

एक्टसर में एएमटी का ऑप्शन भी दिया गया है और हमारा मानना है कि सबको इसका यही मॉडल लेना चाहिए। इसके पीछे लॉजिक ये है कि इसके गियर शिफ्ट्स काफी अच्छे हैं और ये गियरबॉक्स बखूबी समझता है कि कब एक्सलरेशन के लिए डाउनशिफ्ट की जरूरत है और बाद में क्रूजिंग के लिए ये अपशिफ्ट भी हो जाता है। इससे इंजन एक कंफर्टेबल बैंड में रहता है जिससे आपको पावर की कमी महसूस नहीं होती है। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ये गियर शिफ्ट्स काफी फुर्तिले हैं जो एएमटी स्टैंडर्ड्स के अनुरूप हैं। इसके साथ ही आपको बेहतर मैनुअल कंट्रोल के लिए एएमटी के साथ पैडल शिफ्टर्स का फीचर भी इसमें मिलेगा। यदि आप ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो इसके मैनुअल मॉडल से भी आपको कोई शिकायत नहीं रहने वाली है। इसका क्लच काफी हल्का है और गियर आराम से लगते हैं जिससे आप आसानी से कार ड्राइव कर सकते हैं। 

Hyundai Exter Paddle Shifters

यदि आप स्पोर्टी ड्राइविंग करना चाहते हैं तो इसका इंजन आपको थोड़ा निराश कर सकता है। हाई रेव्स पर पावर की कमी महसूस होती है और यहीं फिर एक टर्बो पेट्रोल इंजन की कमी महसूस होती है। यहां अगर निओस में पहले दिया जाने वाला 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे दिया जाता तो अच्छा रहता। यदि हुंडई इस कार में ये ऑप्शन दे देती तो फिर ये एक परफैक्ट ऑल राउंडर कहलाती। 

राइड और हैंडलिंग

Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर के सस्पेंशंस काफी बैलेंस्ड महसूस होते हैं। चूंकि ये एक सिटी कार है, ऐसे में इसमें सॉफ्ट सस्पेंशंस ही दिए गए हैं। हमनें एक्सटर को कुछ उछाल भरे रास्तों, ऑफ रोड और टूटी हुई सड़कों पर ड्राइव किया था और हमारा मानना है कि इसके सस्पेंशंस वाकई काफी सॉफ्ट हैं। ये कार स्पीड ब्रेकर्स का भी काफी अच्छे से सामना कर लेती है और यहां तक कि गड्ढे आने पर भी आपको किसी तरह की घबराहट नहीं होती है। इसके सस्पेंशंस काफी जल्दी सैटल हो जाते हैं तो आप इससे लंबी ट्रिप्स भी कर सकते हैं। हाईवे पर ये कार स्टेबल लगती है और इसमें कोई बॉडी रोल महसूस नहीं होता है। 

Hyundai Exter

चूंकि ये एक ऊंची कार है तो आप इसमें सतह से खुद को थोड़ा ऊपर ही पाते हैं और बड़ा ग्लास एरिया होने से आपको अच्छी विजिबिलिटी भी मिलती है। यदि ये आपकी पहली कार होने जा रही है और ​यदि आपने हाल ही में ड्राइविंग सीखी है तो आप इसके साथ आराम से एडजस्ट हो जाएंगे। इसकी हैंडलिंग भी काफी सेफ महसूस होती है और घुमावदार सड़कों पर आपको इसका स्टीयरिंग कॉन्फिडेंस देता रहता है। यदि आप इस कार को किसी पहाड़ी क्षेत्र में भी लेकर जाते हैं तो भी आपको बिल्कुल घबराहट नहीं होगी। 

निष्कर्ष

Hyundai Exter

एक्सटर का केबिन एक्सपीरियंस, स्पेस, प्रैक्टिकैलिटी, कंफर्ट और आसान ड्राइविंग और बूट स्पेस सबकुछ अच्छा है। वहीं 10 लाख रुपये से कम प्राइस ब्रेकेट को देखते हुए इसमें काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि जब बात ड्राइविंग की आती है तो आपको स्पोर्टी ड्राइविंग का एक्सपीरियंस इसमें नहीं मिलेगा। दूसरी तरफ इसमें अच्छे सेफ्टी फीचर्स दिए तो गए हैं, मगर इसकी क्रैश टेस्ट रेटिंग का इंतजार भी करना होगा। यदि इसे 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल जाती है तो एक्सटर छोटी फैमिली के हिसाब से एक कम बजट वाली शानदार कार साबित होगी।

हुंडई एक्सटर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • रग्ड एसयूवी जैसे हैं इसके लुक्स
  • हाई सीटिंग और लंबी विंडोज़ के कारण मिलता है अच्छा ड्राइविंग कॉन्फिडेंस
  • डैशकैम और सनरूफ के अलावा एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं इसमें
  • एएमटी गियरबॉक्स के साथ काफी मिलता है स्मूद ड्राइविंग एक्सपीरियंस
  • 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं इसमें

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए टर्बो पेट्रोल इंजन की लगती है कमी
  • सेफ्टी रेटिंग का करना होगा इंतजार

एक्सटर को कंपेयर करें

कार का नामहुंडई एक्सटरटाटा पंचहुंडई वेन्यूमारुति फ्रॉन्क्समारुति वैगन आरमारुति बलेनोमारुति स्विफ्टहुंडई आई20मारुति ब्रेजाकिया सोनेट‎‌
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकऑटोमेटिक / मैनुअलमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिक
Rating
1061 रिव्यूज
1122 रिव्यूज
342 रिव्यूज
447 रिव्यूज
333 रिव्यूज
464 रिव्यूज
625 रिव्यूज
71 रिव्यूज
575 रिव्यूज
64 रिव्यूज
इंजन1197 cc 1199 cc998 cc - 1493 cc 998 cc - 1197 cc 998 cc - 1197 cc 1197 cc 1197 cc 1197 cc 1462 cc998 cc - 1493 cc
ईंधनपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीडीजल / पेट्रोलपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोलपेट्रोल / सीएनजीडीजल / पेट्रोल
एक्स-शोरूम कीमत6.13 - 10.28 लाख6.13 - 10.20 लाख7.94 - 13.48 लाख7.51 - 13.04 लाख5.54 - 7.38 लाख6.66 - 9.88 लाख5.99 - 9.03 लाख7.04 - 11.21 लाख8.34 - 14.14 लाख7.99 - 15.75 लाख
एयर बैग6262-622-6262-66
Power67.72 - 81.8 बीएचपी72.41 - 86.63 बीएचपी81.8 - 118.41 बीएचपी76.43 - 98.69 बीएचपी55.92 - 88.5 बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी81.8 - 86.76 बीएचपी86.63 - 101.64 बीएचपी81.8 - 118 बीएचपी
माइलेज19.2 से 19.4 किमी/लीटर18.8 से 20.09 किमी/लीटर24.2 किमी/लीटर20.01 से 22.89 किमी/लीटर23.56 से 25.19 किमी/लीटर22.35 से 22.94 किमी/लीटर22.38 से 22.56 किमी/लीटर16 से 20 किमी/लीटर17.38 से 19.89 किमी/लीटर-

हुंडई एक्सटर कार न्यूज और अपडेट्स

  • नई न्यूज़
  • आर्टिकल्स जरूर पढ़ें

हुंडई एक्सटर यूज़र रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड1061 यूजर रिव्यू
  • सभी (1061)
  • Looks (291)
  • Comfort (284)
  • Mileage (195)
  • Engine (97)
  • Interior (151)
  • Space (74)
  • Price (280)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Critical
  • Truly Excellent For Middle Class

    This car is truly excellent for middle-class families on a budget. It offers everything you could po...और देखें

    द्वारा nikhil anand
    On: Apr 19, 2024 | 185 Views
  • Great Car

    The SUV offers ample space, a large boot space, and a smart-looking design, making it easy and enjoy...और देखें

    द्वारा vijendra singh
    On: Apr 19, 2024 | 129 Views
  • A Brilliant Car That You'll Simply Love

    Hyundai Exter's high level elements and innovational plan change City driving. My reference for the ...और देखें

    द्वारा sawan
    On: Apr 18, 2024 | 514 Views
  • Awesome Car

    This car offers a smooth and comfortable driving experience, with an amazing performance that truly ...और देखें

    द्वारा manish sharma
    On: Apr 17, 2024 | 87 Views
  • Hyundai Exter Is A Brilliant Car, Simply Love It

    Power and frugality are consummately merged in the Hyundai Exter, furnishing a superb driving experi...और देखें

    द्वारा sandeep
    On: Apr 17, 2024 | 352 Views
  • सभी एक्सटर रिव्यूज देखें

हुंडई एक्सटर माइलेज

एआरएआई माइलेज: का माइलेज देती है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 19.4 किमी/लीटर है। ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 19.2 किमी/लीटर है। मैनुअल सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 27.1 किलोमीटर/ किलोग्राम है।

और देखें
फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलमैनुअल19.4 किमी/लीटर
पेट्रोलऑटोमेटिक19.2 किमी/लीटर
सीएनजीमैनुअल27.1 किलोमीटर/ किलोग्राम

हुंडई एक्सटर वीडियोज़

  • Maruti Fronx Delta+ Vs Hyundai Exter SX O | ❤️ Vs 🧠
    10:51
    Maruti Fronx Delta+ Vs Hyundai Exter SX O | ❤️ Vs 🧠
    5 महीने ago | 77K व्यूज़
  • Hyundai Exter, Verna & IONIQ 5: Something In Every Budget
    5:12
    Every Budget में हुंडई Exter, वरना & आयनिक 5: Something
    5 महीने ago | 32.4K व्यूज़
  • Hyundai Exter 2023 Base Model vs Mid Model vs Top Model | Variants Explained
    11:33
    Hyundai Exter 2023 Base Model vs Mid Model vs Top Model | Variants Explained
    7 महीने ago | 88.8K व्यूज़
  • Hyundai Exter Review In Hindi | Tata Ko Maara Punch 👊 | First Drive
    14:51
    Hyundai Exter Review In Hindi | Tata Ko Maara Punch 👊 | First Drive
    9 महीने ago | 113.4K व्यूज़
  • Hyundai Exter 2023 India Launch | Price, Styling, Features, Engines, And More! | #in2mins
    2:41
    Hyundai Exter 2023 India Launch | Price, Styling, Features, Engines, And More! | #in2mins
    9 महीने ago | 174K व्यूज़

हुंडई एक्सटर कलर

हुंडई एक्सटर कार 9 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • khaki ड्यूल टोन
    khaki ड्यूल टोन
  • स्टारी नाईट
    स्टारी नाईट
  • cosmic ड्यूल टोन
    cosmic ड्यूल टोन
  • atlas व्हाइट
    atlas व्हाइट
  • ranger khaki
    ranger khaki
  • titan ग्रे
    titan ग्रे
  • कॉस्मिक ब्लू
    कॉस्मिक ब्लू

हुंडई एक्सटर फोटो

हुंडई एक्सटर की 32 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Hyundai Exter Front Left Side Image
  • Hyundai Exter Side View (Left)  Image
  • Hyundai Exter Front View Image
  • Hyundai Exter Rear view Image
  • Hyundai Exter Grille Image
  • Hyundai Exter Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Exter Headlight Image
  • Hyundai Exter Taillight Image
space Image

हुंडई एक्सटर रोड टेस्ट

और ऑप्शन देखें
Ask Questionक्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हुंडई एक्सटर प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

हुंडई एक्सटर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में एक्सटर की ऑन-रोड कीमत 6,96,119 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

एक्सटर और पंच में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

एक्सटर की कीमत 6.13 लाख रुपये एक्स-शोरूम और पंच की कीमत 6.13 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई एक्सटर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.60 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई एक्सटर की ईएमआई ₹ 13,957 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 73,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

What is the mileage of Hyundai Exter?

Anmol asked on 7 Apr 2024

The Hyundai Exter has ARAI claimed mileage of 19.2 kmpl to 27.1 km/kg. The Manua...

और देखें
By CarDekho Experts on 7 Apr 2024

What is the transmission type of Hyundai Exter?

Devyani asked on 5 Apr 2024

The Hyundai Exter is available in Manual and Automatic transmission variants.

By CarDekho Experts on 5 Apr 2024

What is the waiting period for Hyundai Exter?

Anmol asked on 2 Apr 2024

For the availability and waiting period, we would suggest you to please connect ...

और देखें
By CarDekho Experts on 2 Apr 2024

What is height of Hyundai Exter?

Anmol asked on 30 Mar 2024

The Hyundai Exter has height of 1631 mm.

By CarDekho Experts on 30 Mar 2024

What is the mileage of Hyundai Exter?

Anmol asked on 27 Mar 2024

The Hyundai Exter has ARAI claimed mileage of 19.2 kmpl to 27.1 km/kg. The Manua...

और देखें
By CarDekho Experts on 27 Mar 2024
space Image
हुंडई एक्सटर ब्रोशर
ब्रोशर डाउनलोड करें for detailed information ऑफ स्पेसिफिकेशन, फीचर्स एन्ड prices.
download brochure
ब्रोशर डाउनलोड करें

भारत में एक्सटर कीमत

सिटीओन रोड कीमत
बैंगलोरRs. 7.47 - 12.87 लाख
मुंबईRs. 7.16 - 12.12 लाख
पुणेRs. 7.26 - 12.25 लाख
हैदराबादRs. 7.40 - 12.71 लाख
चेन्नईRs. 7.28 - 12.74 लाख
अहमदाबादRs. 7.01 - 11.50 लाख
लखनऊRs. 7.11 - 12.08 लाख
जयपुरRs. 7.23 - 12.09 लाख
पटनाRs. 7.09 - 12.01 लाख
चंडीगढ़Rs. 7.02 - 11.72 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग हुंडई कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग

पॉपुलर एसयूवी कारें

  • ट्रेंडिंग
  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
अप्रैल ऑफर देखें

Similar Electric कारें

Did यू find this information helpful?
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience