• हुंडई वेन्यू फ्रंट left side image
1/1
  • Hyundai Venue
    + 39फोटो
  • Hyundai Venue
  • Hyundai Venue
    + 6कलर
  • Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू

हुंडई वेन्यू एक 5 सीटर एसयूवी है जो Rs. 7.77 - 13.18 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 16 वेरिएंट्स, 3 इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट 1313 किलोग्राम है, and बूट स्पेस liters है। वेन्यू 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। हुंडई वेन्यू के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 676 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
129 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.7.77 - 13.18 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

हुंडई वेन्यू के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन998 सीसी - 1493 सीसी
बीएचपी81.8 - 118.41 बीएचपी
सीटिंग कैपेसिटी5
फ्यूलडीजल/पेट्रोल

हुंडई वेन्यू कार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: हुंडई ने वेन्यू की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते यह गाड़ी 7,000 रुपये महंगी हो गई है।

प्राइस: हुंडई वेन्यू की कीमत 7.72 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

वेरिएंट्स: हुंडई वेन्यू ई, एस, एस प्लस/एसएक्स (ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं।

कलर: यह कार छह मोनोटोन और एक ड्यूल टोन कलर ऑप्शन टायफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, डेनिम ब्लू, फियरी रेड, पोलर व्हाइट, फैंटम ब्लैक और फैरी रेड के साथ फैंटम ब्लैक रूफ में उपलब्ध है।

इंजन स्पेसिफिकेशन: इस गाड़ी में तीन इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर पेट्रोल (83 पीएस/114 एनएम) (5-स्पीड एमटी), 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल (120 पीएस/172 एनएम) (6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी) और 1.5-लीटर डीजल (100 पीएस/240 एनएम) (6-स्पीड एमटी) दिए गए हैं।

फीचर: वेन्यू कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एलेक्सा व गूगल वॉइस असिस्टेंट, 8-इंच टचस्क्रीन, एयर प्यूरीफायर और 4-वे पावर्ड ड्राइवर, सनरूफ, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कूल्ड ग्लवबॉक्स और वायरलैस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 4 तरह से इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, सिंगल-पैन सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर भी मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर: पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), रिवर्स कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ ईबीडी और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

कंपेरिजन: हुंडई वेन्यू की टक्कर रेनो काइगर, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजाकिया सोनेटनिसान मैग्नाइट और महिंद्रा एक्सयूवी300 से है।

और देखें

हुंडई वेन्यू प्राइस

हुंडई वेन्यू की प्राइस 7.77 लाख से शुरू होकर 13.18 लाख तक जाती है। हुंडई वेन्यू कुल 16 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - वेन्यू का बेस मॉडल ई है और टॉप वेरिएंट हुंडई वेन्यू एसएक्स opt टर्बो dct dt की प्राइस ₹ 13.18 लाख है।

वेन्यू ई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.7.77 लाख*
वेन्यू एस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.8.94 लाख*
वेन्यू एस ऑप्शनल1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.9.76 लाख*
वेन्यू एस opt टर्बो imt998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.10.44 लाख*
वेन्यू एस प्लस डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजलMore than 2 months waitingRs.10.46 लाख*
वेन्यू एसएक्स1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.10.93 लाख*
वेन्यू एसएक्स dt1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.11.08 लाख*
वेन्यू एस opt टर्बो dct998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.11.43 लाख*
वेन्यू एसएक्स डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजलMore than 2 months waitingRs.12.20 लाख*
वेन्यू एसएक्स dt डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजलMore than 2 months waitingRs.12.35 लाख*
वेन्यू एसएक्स opt टर्बो imt998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.12.35 लाख*
वेन्यू एसएक्स opt टर्बो imt dt998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.12.50 लाख*
वेन्यू एसएक्स ऑप्शनल डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजलMore than 2 months waitingRs.12.99 लाख*
वेन्यू एसएक्स opt टर्बो dct998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.13.03 लाख*
वेन्यू एसएक्स opt dt डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजलMore than 2 months waitingRs.13.14 लाख*
वेन्यू एसएक्स opt टर्बो dct dt998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलMore than 2 months waitingRs.13.18 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

हुंडई वेन्यू की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

हुंडई वेन्यू रिव्यू

2019 में भारत में हुंडई वेन्यू को लॉन्च किया गया था जो काफी फीचर लोडेड और प्रीमियम सब-4 मीटर एसयूवी के तौर पर पेश की गई। लॉन्च के बाद वेन्यू काफी पॉपुलर कार बन गई, मगर कुछ समय बाद इसकी पॉपुलेरिटी में गिरावट का दौर भी शुरू हुआ। 2022 में वेन्यू को एक फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया है, तो क्या अपडेट मिलने के बाद फिर से ये कार रखती है पॉपुलैरिटी के शीर्ष पर आने का दम? ये आप जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

एक्सटीरियर

वेन्यू के लुक्स में आपको प्री फेसलिफ्ट मॉडल की झलक नजर आएगी, मगर अब अपडेट मिलने के बाद ये पहले से ज्यादा आकर्षक हो गई है। इसमें अपडेटेड ग्रिल दी गई है जिससे इसका फ्रंट प्रोफाइल पहले से ज्यादा अच्छा नजर आ रहा है। इसकी ग्रिल में डार्क क्रोम का इस्तेमाल किया गया है जिससे इसके लुक्स में चार चांद लग जाते हैं। इसके लोअर बंपर को काफी ज्यादा स्पोर्टी लुक दिया गया है और स्किड प्लेट भी काफी अच्छे लुक की है। इसके अलावा इसमें नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स दिए गए हैं। हालांकि इसके इंडिकेटर्स में अब भी बल्ब लगे हैं और इस अपडेटेड मॉडल में इनकी पोजिशनिंग को बदला गया है। 

इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें बोल्ड लुक वाले 16 इंच के ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स और कार को लॉक/अनलॉक करने पर ऑटोमैटिकली अंदर जाने और बाहर आने वाले आउटसाइड रियरव्यू मिरर्स दिए गए हैं। इस कार में पडल लैंप्स भी दिए गए हैं। इस कार की रूफ रेल्स को एक नया डिजाइन दिया गया है। नई वेन्यू में 6 कलर्स के ऑप्शंस दिए गए हैं और केवल रेड कलर के साथ ब्लैक रूफ का ऑप्शन दिया गया है।

इसके बैक पोर्शन को देखें तो यहां से ये काफी मॉडर्न नजर आती है। इसमेंं कनेक्टेड स्ट्रिप के साथ नया एलईडी ट्रीटमेंट दिया गया है और ब्रेक्स के लिए ब्लॉक लाइटिंग दी गई है। यहां तक कि बंपर को भी रिफ्लेक्टर और रिवर्स लाइट के लिए ब्लॉक ट्रीटमेंट दिया गया है। कुल मिलाकर नई वेन्यू में इसके अपने एलिमेंट्स बरकरार नजर आते हैं, मगर कॉस्मैटिक अपडेट मिलने के बाद ये पहले से ज्यादा बोल्ड हो गई और इसका रोड प्रजेंस भी पहले से बेहतर हो गया है। 

इंटीरियर

इंटीरियर 

वेन्यू के केबिन में एक्स्टीरियर के मुकाबले काफी कम बदलाव नजर आते हैं। इसके डैशबोर्ड को ड्युअल टोन अपहोल्स्ट्री दी गई है। इसमें फुल लैदरेट के बजाए सेमी लैदरेट अपहोल्स्ट्री दी गई है। 

फीचर्स अपडेट्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर के लिए पहले से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। इसकी ड्राइवर सीट को रिक्लाइन और स्लाइड करके एडजस्ट किया जा सकता है। इसके अलावा अब डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में हाइलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और टर्न बाय टर्न नेविगेशन डिस्प्ले होता है और नई वेन्यू 2022 में डिवाइस चार्ज करने के लिए टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है। इसके टर्बो पेट्रोल डीसीटी पावरट्रेन वाले वेरिएंट में ड्राइव मोड्स दिए गए हैं। 

इसके अलावा नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में डैशबोर्ड स्टोरेज में एम्बिएंट लाइट और सेंटर आर्मरेस्ट इंटीग्रेटेड एयर प्योरिफायर दिए गए हैं जो पहले कप होल्डर्स में​ दिया जा रहा था। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है। इसकी स्क्रीन का साइज अब भी 8 इंच है और हमें उम्मीद थी कि कंपनी इसबार 10 इंच की स्क्रीन देगी, मगर फिर भी इसका इंटरफेस एकदम नया है। इसकी डिस्प्ले काफी शार्प है और आइकंस पहले से बेहतर है। इस टचस्क्रीन डिस्प्ले का रिस्पॉन्स काफी स्मूद हो गया है। इस सिस्टम में 10 रीजनल लेंग्वेज चुनने के ऑप्शंस दिए गए हैं और ज्यादातर वॉयस कमांड अब सिस्टम द्वारा ही प्रोसेस्ड किए जाते हैं जो नेटवर्क पर निर्भर नहीं हैं। इसकी बदौलत अब इसका रिस्पॉन्स टाइम कम हो गया है। 

इसकी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को भी अपडेट दिया गया है जिससे आप गूगल या अलेक्सा से टायर प्रेशर्स, फ्यूल लेवल्स आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे इंफोटेनमेंट का एक्सपीरियंस भी काफी अच्छा हो गया है।

हालांकि हमें इस अपडेट से कुछ और भी चीजों की उम्मीद थी। वेन्यू में अब भी कुछ फीचर्स की कमी महसूस होती है। इसकी ड्राइवर सीट में पावर हाइट एडजस्टमेंट और वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर नहीं दिया गया है। इसके अलावा इस सब-4 मीटर एसयूवी में ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम, एक ब्रांडेड साउंड सिस्टम या ट्यूनिंग, रेन-सेंसिंग वाइपर और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील एडजस्टमेंट भी नहीं दिए गए हैं। यदि ये फीचर्स इस कार में दे दिए जाते तो फीचर्स के मोर्चे पर ये अपने सेगमेंट की एक अच्छी कार बन सकती थी। 

रियर सीट

हुंडई ने इसकी रियर सीट में भी इंप्रुवमेंट को लेकर काम किया है। अब इसकी रियर सीट पर पहले से बेहतर नीरूम स्पेस और अंडरथाई सपोर्ट मिलता है। इन रियर सीट में 2 स्टेप बैकरेस्ट रिक्लाइन का फीचर भी दे दिया गया है। 

साथ ही नई वेन्यू में एसी वेंट्स के नीचे 2 टाइप सी चार्जिंग पोर्ट्स का फीचर दे दिया गया है। इससे रियर सीट का एक्सपीरियंस पहले से ज्यादा बेहतर हो गया है। और ज्यादा अच्छा एक्सपीरियंस देने के लिए हुंडई को सनशेड्स और केबिन इंसुलेशन को बेहतर बनाना चाहिए था। 

सुरक्षा

सेफ्टी 

नई हुंडई वेन्यू के केवल टॉप वेरिएंट एक्सएक्स (ओ) में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं जबकि दूसरे वेरिएंट्स में 2 एयरबैग ही दिए गए हैं। इसके अलावा बेस वेरिएंट ई में ब्रेक असिस्ट सिस्टम (बीएएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), और हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी) जैसे इलेक्ट्रॉनिक सेफ्टी फीचर्स नहीं दिए गए हैं। हालांकि इस कार में आईएसओफिक्स माउंट्स को स्टैंडर्ड कर दिया गया है। 

परफॉरमेंस

इंजन और परफॉर्मेंस

  1.2 लीटर पेट्रोल 1.5 लीटर डीजल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल
पावर 83 पीएस 100 पीएस 120 पीएस
टॉर्क 115 एनएम 240 एनएम 172 एनएम
ट्रांसमिशन 5-स्पीड मैनुअल 6-स्पीड मैनुअल 6-स्पीड आईएमटी / 7-स्पीड डीसीटी
फ्यूल एफिशिएंसी 17.0किलोमीटर/लीटर 22.7किलोमीटर/लीटर 18किलोमीटर/लीटर (आईएमटी) / 18.3किलोमीटर/लीटर (डीसीटी)

हुंडइ वेन्यू के नए मॉडल में मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि कंपनी ने इस बार टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डीसीटी ट्रांसमिशन और ड्राइव मोड्स दिए हैं। हमें भी इसके टर्बो पेट्रोल डीसीटी मॉडल को ड्राइव करने का मौका मिला। हालांकि उम्मीद थी कि कंपनी इसमें डीजल ऑटोमैटिक ड्राइवट्रेन दे सकती है जो सोनेट में दिए गए हैं। 

डीसीटी गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें इंप्रुवमेंट देखने को मिला है। सिटी ड्राइव के लिहाज से ये काफी अच्छा है। गियर शिफ्ट्स काफी क्विक लगते हैं और वेन्यू को इस दौरान ड्राइव करने में बड़ी आसानी भी रहती है। 

इसमे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट नाम के ड्राइव मोड्स दिए गए हैं जो ट्रांसमिशन शिफ्ट लॉजिक और थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बदल देते हैं। इको मोड पर कार चलाने लायक कंडीशन में रहती है और ऊपर वाले गियर पर ही ज्यादा चलती है जिससे ज्यादा माइलेज मिलता है। सिटी और हाईवे ड्राइविंग के लिए नॉर्मल मोड सबसे अच्छा महसूस होता है। वहीं स्पोर्ट मोड पर डाउनशिफ्ट्स काफी आक्रामक हो जाते हैं और थ्रॉटल रिस्पॉन्स काफी शार्प हो जाता है। लेकिन इंजन अब भी कंट्रोल से बाहर नहीं रहता है और रिफाइन भी महसूस होता है। 

ride और handling

वेन्यू का राइड कंफर्ट अब भी काफी अच्छा महसूस होता है। ये कार किसी भी तरह की सड़क ​परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम है। हालांकि कुछ ज्यादा गहरे गड्ढों या ऊंचे स्पीड ब्रेकर्स पर से गुजरते वक्त आपको उछाल महसूस जरूर होंगे, मगर कार में सवार पैसेंजर्स को इनसे कोई कष्ट नहीं पहुंचता है। हाईवे पर ये कार अब भी काफी कंफर्टेबल महसूस होती है और दूर तक ले जाने लायक लगती है। हैंडलिंग के मोर्चे पर भी इसमें कोई कमी नजर नहीं आती है।

नई हुंडई वेन्यू की कीमत 7.53 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये के बीच है। ये ई, एस, एस+/एस(ओ), एसएक्स, और एसएक्स(ओ) वेरिएंट्स में उपलब्ध है। पहले के मुकाबले इसकी कीमत में 50,000 रुपये का इजाफा हुआ है और यदि हुंडई इसमें नॉइस इंसुलेशन पर काम कर कुछ ज्यादा फीचर्स दे देती तो ये ज्यादा कीमत वाजिब लगती। 

वेरिएंट

 ये ई, एस, एस+/एस(ओ), एसएक्स, और एसएक्स(ओ) वेरिएंट्स में उपलब्ध है। 

verdict

निष्कर्ष

हुंडई वेन्यू में वो सब खासियतें आज भी बरकरार है जो 2019 में लॉन्च हुई इस कार में पाई गई थी। ये काफी सिंपल और सेंसिबल एसयूवी नजर आती है जिसमें वो सब फीचर्स मौजूद हैं जो एक छोटी फैमिली की जरूरत को पूरा कर सकते हैं। हालांकि हमें इस फेसलिफ्ट अपडेट से थोड़ी ज्यादा उम्मीदें थी जिससे ये अपने सेगमेंट में एक बार फिर से टॉप पर बन सकती थी।

हमारी उम्मीदों को छोड़कर बात करें तो वैसे ये अब भी अपने सेगमेंट की सबसे बेस्ट कार नजर आती है और अब लुक्स को अपडेट मिल जाने के कारण ये ज्यादा कस्टमर्स को आकर्षित कर सकती है।

हुंडई वेन्यू कार की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्टाइलिंग को अपडेट मिलने से पहले से ज्यादा दमदार हुए इसके लुक्स
  • काफी क्लासी नजर आता है इसक ड्युअल टोन इंटीरियर और केबिन में भी हुआ है अच्छी क्वालिटी के मैटेरियल का इस्तेमाल
  • पावर्ड ड्राइवर सीट, एलेक्सा/गूगल होम कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं इसमें
  • 1.2 लीटर पेट्रोल,1.5 लीटर डीजल,1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के कई ऑप्शंस मौजूद है इसमें

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल ऑटोमैटिक और सीएनजी पावरट्रेन की कमी
  • केबिन में 5 के बजाए केवल 4 पैसेंजर्स ही बैठ सकते हैं आराम से
  • ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम और पावर्ड सीट हाइट एडजस्टमेंट जैसे फीचर्स की कमी

सिटी माइलेज16.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)998
सिलेंडर की संख्या3
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)118.41bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)172nm@1500-4000rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
transmissiontypeऑटोमेटिक
फ्यूल टैंक क्षमता45.0
बॉडी टाइपएसयूवी
सर्विस कॉस्ट (औसत 5 साल)rs.3,619

Compare वेन्यू with Similar Cars

कार का नामहुंडई वेन्यूमारुति फ्रॉन्क्समारुति ब्रेजाटाटा नेक्सनहुंडई क्रेटा
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिकमैनुअल/ऑटोमेटिक
Rating
157 रिव्यूज
121 रिव्यूज
314 रिव्यूज
875 रिव्यूज
934 रिव्यूज
इंजन998 cc - 1493 cc 998 cc - 1197 cc 1462 cc1199 cc - 1497 cc 1353 cc - 1497 cc
ईंधनडीजल/पेट्रोलपेट्रोलपेट्रोल/सीएनजीडीजल/पेट्रोलडीजल/पेट्रोल
ऑन-रोड कीमत7.77 - 13.18 लाख7.46 - 13.13 लाख8.29 - 14.14 लाख7.80 - 14.50 लाख10.87 - 19.20 लाख
एयर बैग2-62-62-626
बीएचपी81.8 - 118.4198.6986.63 - 101.65 113.42 - 118.35113.18 - 138.12
माइलेज-20.01 से 22.89 किमी/लीटर19.8 से 20.15 किमी/लीटर24.07 किमी/लीटर16.8 किमी/लीटर

हुंडई वेन्यू Car News & Updates

  • नई न्यूज़
  • लेख अवश्य पढ़ें
  • नई हुंडई वेन्यू के टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) वेरिएंट में कई सारे कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इसमें मिलने वाले कई फीचर्स टॉप से नीचे वाले एसएक्स वेरिएंट से मिलते जुलते हैं। इस वेरिएंट में टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। क्या ज्यादा कीमत देकर इस वेरिएंट को खरीदना है फायदे का सौदा, जानेंगे यहां :-  

    By StutiJul 18, 2022
  • 2019 में भारत में हुंडई वेन्यू को लॉन्च किया गया था जो काफी फीचर लोडेड और प्रीमियम सब-4 मीटर एसयूवी के तौर पर पेश की गई।

    By BhanuJul 19, 2022
  • फेसलिफ्ट हुंडई वेन्यू भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह गाड़ी पांच वेरिएंट ई, एस, एस+/एस (ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। फेसलिफ्ट वर्जन के साथ हुंडई की यह सब-4 मीटर एसयूवी कार पहले से ज्यादा बोल्ड हो गई है और अब इसमें पहले से ज्यादा क्रोम एलिमेंट्स भी मिलते हैं। यदि आप अपनी वेन्यू कार को ज्यादा ख़ास बनाना चाहते हैं तो ऐसे में इन तीन एसेसरी पैक्स के साथ कई इंडिविजुअल आइटम्स चुन सकते हैं। यहां देखें वेन्यू के साथ मिलने वाली एसेसरीज और उनकी कीमतें :-

    By StutiJun 23, 2022

हुंडई वेन्यू यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड157 यूजर रिव्यू
  • सभी (129)
  • Looks (55)
  • Comfort (43)
  • Mileage (42)
  • Engine (22)
  • Interior (20)
  • Space (9)
  • Price (32)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Perfect SUV

    The Venue provides a comfortable and well-appointed interior. It offers seating for up to five occupants, with supportive seats and ample legroom. The cabin is equipped w...और देखें

    द्वारा ritesh kumar
    On: May 25, 2023 | 421 Views
  • Fabulous Car

    The Hyundai Venue offers a combination of style, technology, and versatility in the subcompact SUV segment.

    द्वारा narinder
    On: May 24, 2023 | 85 Views
  • Hyundai Venue Review

    Hyundai Venue is overall a very nice car and my experience with it has been wonderful! Sometimes, even though the mileage given is slightly less, it feels great to drive ...और देखें

    द्वारा ayush n gupta
    On: May 21, 2023 | 1468 Views
  • Best Compact SUV Car

    The car's look is awesome. Venue car is good for a small family. AC is very fast cooling. The music system has good volume. Performance is super. Overall best car SUV car...और देखें

    द्वारा sudhakar
    On: May 20, 2023 | 953 Views
  • Hyundai Venue Car Look So Beautiful

    Hyundai venue car looks so beautiful in comfort, mileage, safety 5 airbags full safety and so looking beautiful car.

    द्वारा kanak bansal dancer
    On: May 20, 2023 | 148 Views
  • सभी वेन्यू रिव्यूज देखें

हुंडई वेन्यू माइलेज

एआरएआई माइलेज: का माइलेज देती है।वहीं, का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
डीजलमैनुअल
पेट्रोलमैनुअल
पेट्रोलऑटोमेटिक

हुंडई वेन्यू वीडियोज़

हुंडई वेन्यू 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 1 वीडियो उपलब्ध हैं. हुंडई वेन्यू की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Hyundai Venue Facelift 2022 Review | Is It A Lot More Desirable Now? | New Features, Design & Price
    Hyundai Venue Facelift 2022 Review | Is It A Lot More Desirable Now? | New Features, Design & Price
    अक्टूबर 08, 2022 | 53593 Views

हुंडई वेन्यू कलर

हुंडई वेन्यू कार 7 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

हुंडई वेन्यू फोटो

हुंडई वेन्यू की 22 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Hyundai Venue Front Left Side Image
  • Hyundai Venue Rear Left View Image
  • Hyundai Venue Front View Image
  • Hyundai Venue Rear view Image
  • Hyundai Venue Grille Image
  • Hyundai Venue Front Grill - Logo Image
  • Hyundai Venue Hill Assist Image
  • Hyundai Venue Exterior Image Image
space Image

Found what you were looking for?

और ऑप्शन देखें

space Image
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हुंडई वेन्यू प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

हुंडई वेन्यू की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में वेन्यू की ऑन-रोड कीमत 8,72,630 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

वेन्यू और फ्रॉन्क्स में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

वेन्यू की कीमत 7.77 लाख रुपये एक्स-शोरूम और फ्रॉन्क्स की कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई वेन्यू के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 7.85 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई वेन्यू की ईएमआई ₹ 16,615 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 87,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Any discount available?

Manoj asked on 23 May 2023

Offers and discounts are provided by the brand or the dealership and may vary de...

और देखें
By Cardekho experts on 23 May 2023

What आईएस the सीटें capacity का the हुंडई Venue?

Abhijeet asked on 19 Apr 2023

It can seat up to five people.

By Cardekho experts on 19 Apr 2023

What आईएस the कीमत का the हुंडई Venue?

Abhijeet asked on 12 Apr 2023

Hyundai Venue is priced from INR 7.72 - 13.18 Lakh (Ex-showroom Price in New Del...

और देखें
By Dillip on 12 Apr 2023

हुंडई Venue? में How many colours are available

Abhijeet asked on 11 Mar 2023

Hyundai Venue is available in 7 different colours - Fiery Red Dual Tone, Fiery R...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Mar 2023

What आईएस the minimum down payment for हुंडई Venue?

Abhijeet asked on 18 Feb 2023

In general, the down payment remains in between 20-30% of the on-road price of t...

और देखें
By Cardekho experts on 18 Feb 2023

हुंडई वेन्यू पर अपना कमेंट लिखें

26 कमेंट्स
1
a
ankit kumar
Jan 10, 2021 9:03:52 PM

Over priced. Base variant and 2nd base variant are just for name sake to add this car in family otherwise overall is over priced and feels cheaper.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    K
    karnik pandit
    Dec 11, 2020 11:41:41 PM

    Rear lights Are really Bad ,Dull, Dark & diminishing stature of the vehicle Rear lights are really unimpressive Dull ,Dark & diminishing the total presence & stature of the vehicle

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      harshad huddar
      Oct 1, 2020 9:32:27 PM

      denim blue colour looks very dull is it true

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में वेन्यू कीमत

        • nearby
        • पॉपुलर
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 7.77 - 13.18 लाख
        बैंगलोरRs. 7.77 - 13.18 लाख
        चेन्नईRs. 7.77 - 13.18 लाख
        हैदराबादRs. 7.77 - 13.18 लाख
        पुणेRs. 7.77 - 13.18 लाख
        कोलकाताRs. 7.77 - 13.18 लाख
        कोच्चिRs. 7.77 - 13.18 लाख
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        अहमदाबादRs. 7.77 - 13.18 लाख
        बैंगलोरRs. 7.77 - 13.18 लाख
        चंडीगढ़Rs. 7.77 - 13.18 लाख
        चेन्नईRs. 7.77 - 13.18 लाख
        कोच्चिRs. 7.77 - 13.18 लाख
        गाज़ियाबादRs. 7.77 - 13.18 लाख
        गुडगाँवRs. 7.77 - 13.18 लाख
        हैदराबादRs. 7.77 - 13.18 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        मई ऑफर देखें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience