• हुंडई वेन्यू front left side image
1/1
  • Hyundai Venue
    + 103फोटो
  • Hyundai Venue
  • Hyundai Venue
    + 6कलर
  • Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू

हुंडई वेन्यू एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 6.99 - 11.85 Lakh* है। यह 18 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 5 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। वेन्यू के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 350 liters का बूटस्पेस शामिल है। वेन्यू में 7 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई वेन्यू के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 1809 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
1495 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.6.99 - 11.85 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
सितंबर ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

हुंडई वेन्यू के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)23.7 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी118.35
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.2,837/yr

वेन्यू पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई ने वेन्यू एसयूवी के छह वेरिएंट बंद कर दिए हैं। वहीं, कंपनी ने इसके दो नए वेरिएंट एस ओ और एसएक्स ओ एग्जीक्यूटिव लॉन्च किए हैं।

हुंडई वेन्यू प्राइस 2021 : भारत में हुंडई वेन्यू कार की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि वेन्यू टॉप मॉडल की प्राइस 11.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वेन्यू पेट्रोल की रेट 6.99 लाख से 11.85 लाख रुपये के बीच है, जबकि वेन्यू डीजल की प्राइस 9.52 लाख से 11.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

हुंडई वेन्यू वेरिएंट लिस्ट: हुंडई की ये सब-4 मीटर एसयूवी कार आठ वेरिएंट: ई, एस, एस प्लस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स (ओ) एग्जीक्यूटिव, एसएक्स प्लस और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है।

हुंडई वेन्यू सीटिंग कैपेसिटी: इस मिनी एसयूवी में ड्राइवर समेत पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

हुंडई वेन्यू इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन: हुंडई वेन्यू बीएस6 नॉर्म्स वाले दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। वहीं इसमें नया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जिसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 115 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। डीज़ल यूनिट के तौर पर इसमेंं 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 100 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

हुंडई वेन्यू फीचर लिस्ट: इस गाड़ी में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ जैसे फीचर दिए गए हैं। 

हुंडई वेन्यू सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस 5-सीटर कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीलकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं। वहीं ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड अलर्ट और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर बेस वेरिएंट से इसमें स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

हुंडई वेन्यू कलर ऑप्शन: यह छोटी एसयूवी कार सात मोनोटोन एक्सटीरियर कलर स्टार डस्ट, फिएरी रेड, पोलर व्हाइट, टायफून सिल्वर, डीप फोरेस्ट, लावा ऑरेंज और डेनिम ब्लू में उपलबध है। इसका एसएक्स वेरिएंट तीन ड्यूल-टोन कलर व्हाइट रूफ के साथ ब्लू एक्सटीरियर, ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट एक्सटीरियर और ब्लैक रूफ के साथ ऑरेंज एक्सटीरियर में भी उपलब्ध है।

हुंडई वेन्यू का मुकाबला: हुंडई वेन्यू के कंपेरिजन में  मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिन्द्रा एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी जैसी पॉपुलर माइक्रो एसयूवी कारें उपलब्ध हैं।

और देखें

हुंडई वेन्यू कीमत

हुंडई वेन्यू की प्राइस 6.99 लाख से शुरू होकर 11.85 लाख तक जाती है। हुंडई वेन्यू कुल 18 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - वेन्यू का बेस मॉडल ई है और टॉप वेरिएंट हुंडई वेन्यू एसएक्स प्लस स्पोर्ट डीसीटी की प्राइस ₹ 11.85 लाख है।

हुंडई वेन्यू प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.52 किमी/लीटरRs.6.99 लाख*
एस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.52 किमी/लीटरRs.7.77 लाख *
एस प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.52 किमी/लीटरRs.8.64 लाख*
एस टर्बो imt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.52 किमी/लीटरRs.9.10 लाख*
एस डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटरRs.9.52 लाख*
एसएक्स डीज़ल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटरRs.9.99 लाख*
एस टर्बो डीसीटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.15 किमी/लीटरRs.10.01 लाख*
एसएक्स आईएमटी998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.0 किमी/लीटरRs.10.07 लाख *
एसएक्स टर्बो998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.27 किमी/लीटरRs.10.07 लाख *
एसएक्स स्पोर्ट आईएमटी998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.0 किमी/लीटरRs.10.37 लाख *
एसएक्स डीजल स्पोर्ट1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटरRs.10.40 लाख*
एसएक्स टर्बो एग्जीक्यूटिव1498 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटरRs.11.04 लाख*
एसएक्स ऑप्शनल आईएमटी998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.0 किमी/लीटरRs.11.35 लाख*
एसएक्स opt स्पोर्ट imt998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.0 किमी/लीटरRs.11.48 लाख*
एसएक्स ऑप्शनल डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.11.67 लाख *
एसएक्स प्लस टर्बो डीसीटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.15 किमी/लीटरRs.11.68 लाख*
एसएक्स ऑप्शनल डीजल स्पोर्ट1493 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.7 किमी/लीटरRs.11.79 लाख*
एसएक्स प्लस स्पोर्ट डीसीटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.15 किमी/लीटरRs.11.85 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

हुंडई वेन्यू की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई वेन्यू रिव्यू

हुंडई मोटर्स ने वेन्यू के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री कर ली है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी300 से है। मुकाबले में हुंडई वेन्यू को आगे रखने के लिए कंपनी ने इसे आक्रामक कीमत, आकर्षक डिज़ाइन और कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर के साथ उतारा है। इसकी कीमत 6.4 लाख से 11.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। वेन्यू एसयूवी के साथ कंपनी 3 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की वॉरन्टी भी दे रही है। अब सवाल ये उठता है कि क्या यह कार ड्राइव करने के लिहाज़ से अच्छी है? और इसका कौनसा इंजन आपके लिए बेहतर रहेगा। इन सवालों के जवाब जानने के लिए पढ़िए हमारा ये फर्स्ट ड्राइव रिव्यू:-

एक्सटीरियर

हुंडई वेन्यू को कंपनी ने पारंपरिक एसयूवी जैसा डिज़ाइन दिया है। बड़ी कार वाला अहसास लाने के लिए इस में आगे की तरफ बड़ी कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। 

हैडलैंप को ग्रिल से अलग रखा गया है और इसके ठीक ऊपर पतले टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। हैडलैंप के चारों ओर कॉर्नरिंग फंक्शन वाले डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप दिए गए हैं। सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप दिया गया है। 

हुंडई वेन्यू का साइड प्रोफाइल हुंडई क्रेटा की याद दिलाता है। हालांकि, साइड से देखने पर यह क्रेटा से ज्यादा दमदार दिखाई देती है। इसमें 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं जो काफी प्रीमियम नज़र आते हैं। वेन्यू का पिछला हिस्सा किसी हैचबैक कार जैसा दिखता है। यहां एलईडी टेललैंप दिए गए हैं जो काफी आकर्षक नज़र आते हैं। 

साइज़ के मोर्चे पर हुंडई वेन्यू सेगमेंट की दूसरी कारों से छोटी नज़र आती है। इसकी ऊंचाई भी सेगमेंट में सबसे कम है। यह सेगमेंट में सबसे कम चौड़ाई वाली फोर्ड ईकोस्पोर्ट से भी महज़ 55 मिलीमीटर ज्यादा चौड़ी है।

इंटीरियर

वेन्यू के केबिन की थीम काफी सिंपल मगर दमदार रखी गई है। इसके डैशबोर्ड के डिज़ाइन से लेकर मैटेरियल की क्वालिटी तक सबकुछ काफी अच्छा है। 

कार के डैशबोर्ड पर हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। प्रीमियम अहसास लाने के लिए इस में सिल्वर एसेंट्स और फ्लोटिंग टचस्क्रीन दी गई है। वेन्यू का केबिन दो और कलर स्कीम में डिज़ाइन किया गया है जिसमें डेनिम ड्यूल-टोन और खाकी ड्यूल-टोन शामिल हैं। मगर ये कॉम्बिनेशन केवल कुछ चुनिंदा एक्सटीरियर कलर विकल्पों के साथ ही उपलब्ध हैं। 

हुंडई वेन्यू के चारों दरवाज़ों पर 1 लीटर की बोतल रखने के लिए बॉटल होल्डर दिया गया है। ऐसे ही कार में ​मोबाइल फोन, कप या चार्जर जैसी चीज़ें रखने के लिए भी आपको अच्छा खासा स्टोरेज स्पेस मिलता है। 

कार की सीटों पर लैदर अपहोल्स्टी की जगह लैदर इंसर्ट दिए गए हैं जो गर्मियों के दिन में काफी आरामदायक अहसास कराते हैं। 

हुंडई वेन्यू के केबिन में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है जिसके कंट्रास्ट से कार में केबिन स्पेस कम नज़र आता है। फिर भी कार की सेकेंड रो में तीन व्यस्क पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। हालांकि, यहां नी-रूम की कमी जरूर महसूस होती है। 

वेन्यू में लगेज के लिए 350 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके साथ ही आप 60:40 के अनुपात में बंटने वाली रियर सीट को फोल्ड करके अतिरिक्त स्पेस भी बना सकते हैं। 

टेक्नोलॉजी और फीचर

डई वेन्यू में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के अलावा सभी बुनियादी फीचर दिए गए हैं और पैसेंजर की सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। 

हुंडई वेन्यू के केबिन में वातावरण को शुद्ध रखने के लिए एयर प्योरिफायर का फीचर दिया गया है। हुंडई का दावा है कि ये बेहद ही घातक पीएम 2.5 पार्टिकल को खत्म कर हवा को पूरी तरह शुद्ध कर देता है। इस एयर प्योरिफायर में कोडेड लाइट रेड, येलो, ग्रीन, ब्लू  का फीचर भी दिया गया है जो बैड से गुड कंडीशन के क्रम में वातावरण की स्थिति को दर्शाता है। 

वेन्यू में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं। इसका डिस्प्ले 6 स्पीकर वाले आर्कमिज़ साउंड सिस्टम से कनेक्ट है। वेन्यू की फीचर लिस्ट में सबसे खास हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी है जो आपको कार ट्रैक करने, क्लाइमेट कंट्रोल को कहीं से भी चालू करने और कार के इंजन को घर बैठे बंद चालू करने की सुविधा देती है। इसके अलावा कार के इनसाइड रियरव्यू मिरर में एसओएस, रोडसाइड असिस्टेंस और ऑन डिमांड सर्विस के लिए तीन बटन भी दिए गए हैं। 

इन सबके अतिरिक्त वेन्यू के टॉप वेरिएंट में ऑटोमैटिक हैडलैंप इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, पैसिव की लैस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसमें रेन सेंसिंग वाइपर और ऑटो डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर जैसे फीचर्स का अभाव भी है।

परफॉरमेंस

हुंडई वेन्यू में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। पेट्रोल में पहला है 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन, जो 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। यह इंजन केवल एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स प्लस वेरिएंट में ही उपलब्ध है। ई और एस वेरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है जिसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 115 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। डीज़ल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 220 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। डीज़ल इंजन का विकल्प ई वेरिएंट को छोड़कर अन्य सभी वेरिएंट में उपलब्ध है।

हुंडई वेन्यू 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन

हुंडई वेन्यू में दिया गया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 120 पीएस पावर और 172 एनएम टॉर्क वाले आंकड़े के साथ क्रेटा से ज्यादा पावरफुल है। रूटीन कार ड्राइविंग के लिहाज़ से इसमें आपको काफी अच्छी मात्रा में टॉर्क मिल जाता है। 

वेन्यू थर्ड गियर में ही स्पीड ब्रेकर से गुजरने के बाद तुरंत 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। हाइवे पर भी ये कार बिना रुके लगातार 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पर चल सकती है। ओवरटेकिंग के दौरान आपको जरूर स्पीड और गियर का थोड़ा बहुत ध्यान रखना पड़ता है। 

कुल मिलाकर सिटी में 1.0 लीटर इंजन अपना काम काफी अच्छे ढंग से करता है। 3-सिलेंडर के हिसाब से इसे काफी अच्छे से ट्यून किया गया है। हालांकि, यह 4-सिलेंडर इंजन से ज्यादा स्मूद नहीं है और इसमें थोड़े बहुत वाइब्रेशन को भी महसूस किया जा सकता है। 

हुंडई ने मैनुअल और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ 1.0 लीटर इंजन वाली वेन्यू को लेकर क्रमश: 18.15 और 18.27 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज दावा किया है। 

हुंडई वेन्यू 1.0 लीटर डीसीटी: 

हुंडई ने इस इंजन के लिए खास 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स विकसित किया है। ट्रैफिक में यह गियरबॉक्स काफी अच्छे से अपना काम करता है। इसमें गियर शिफ्टिंग काफी स्मूद रहती है। 

हुंडई 1.4 लीटर डीज़ल

यह इंजन हुंडई एलीट आई20, वरना और क्रेटा में भी दिया गया है। कंपनी ने इसे काफी अच्छे से रिफाइन किया है। यह 90 पीएस की पावर और 220 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

इस इंजन के साथ हुंडई वेन्यू हर मोर्चो पर बाकि हुंडई कारों के मुकाबले काफी आराम से चलती है। यदि आपका ड्राइविंग पैटर्न हाइवे पर ज्यादा रहता है तो हम आपको 1.4 लीटर डीज़ल इंजन वाली वेन्यू लेने की सलाह देंगे।

सुरक्षा

सेफ्टी के लिहाज़ से हुंडई वेन्यू में ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और आईएसओफिक्स चाइल्ड एंकर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में  स्टैंडर्ड दिए गए हैं। कार के टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) में कर्टेन एयरबैग समेत 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इस वेरिएंट में व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल असिस्ट कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है। 

 

वेरिएंट

हुंडई वेन्यू 4 वेरिएंट ई, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। हुंडई वेन्यू के किस वेरिएंट में कौनसे फीचर दिए गए हैं, इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

निष्कर्ष

हुंडई वेन्यू को फैमिली कार कहा जा सकता है जिसमें बुनियादी फीचर्स दिए गए हैं। रूटीन ड्राइव के लिए इसके पेट्रोल और डीज़ल इंजन काफी अच्छे हैं। कुल मिलाकर इसे एक पैसा वसूल कार कहा जा सकता है।

हुंडई वेन्यू की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • इंटरनेट कनेक्टिविटी: हुंडई वेन्यू में कई सारे इंटरनेट-बेस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स को मोबाइल फ़ोन से भी कंट्रोल किया जा सकता है।
  • इंजन विकल्प: हुंडई वेन्यू 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध है। साथ ही, यह अपने सेगमेंट की पहली कार है जिसके पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है।
  • डिज़ाइन: हुंडई क्रेटा की तरह वेन्यू भी बोक्सी डिज़ाइन लिए हुए है, जो इसे एक पारम्परिक एसयूवी का अहसास करवाती है।
  • फीचर्स: वेन्यू एक फीचर्स लोडेड कार है, इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रोजेक्टर हैडलैंप, एयर प्यूरीफायर, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम समेत कई सुविधाएं दी गई हैं।
  • सेफ्टी फीचर्स: वेन्यू में 6-एयरबैग और एबीएस जैसे कई बेसिक सेफ्टी फीचर्स के अलावा, आईआरवीएम पर एस.ओ.एस. और रोड साइड असिस्टेंस के लिए बटन दिए गए हैं। साथ ही, कार की चाबी में अलार्म बटन भी दिया गया है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल ऑटोमैटिक की कमी: वेन्यू में डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया गया है।
  • एसएक्स (ओ) टॉप वेरिएंट के साथ भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • हुंडई वेन्यू की खूबियां और खामियां

    रिमोट कंट्रोल फीचर: वेन्यू में ब्लू-लिंक मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा कार का इंजन स्टार्ट करने, डोर लॉक/अनलॉक और एसी कंट्रोल करने जैसे फीचर मिलते हैं।  

  • हुंडई वेन्यू की खूबियां और खामियां

    सनरूफ: वेन्यू में इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर मिलता है, जो इसकी स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ फिट बैठता है। 

  • हुंडई वेन्यू की खूबियां और खामियां

    वायरलेस चार्जिंग: यह एक बेहद उपयोगी फीचर है, क्योंकि आजकल के सभी प्रमुख फ्लैगशिप फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

हुंडई वेन्यू यूज़र रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड1495 यूजर रिव्यू
  • सभी (1495)
  • Looks (435)
  • Comfort (299)
  • Mileage (206)
  • Engine (201)
  • Interior (159)
  • Space (119)
  • Price (270)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Venue SX Turbo (Manual | Petrol)

    Mileage is the only issue. It's near 10 in Bangalore traffic with AC! The performance is superior, thanks to the turbo engine!

    द्वारा digvijay singh khichi
    On: Jul 11, 2021 | 222 Views
  • Great Mileage On Highway On Cruise Control Which Is A Very Useful...

    Power lag in turbo is annoying at times in the city, especially, while overtaking but on highways, its pick-up is awesome.

    द्वारा premjit singh tuli
    On: Jul 06, 2021 | 143 Views
  • A Great Car To Have.

    Writing this after a month of purchase of my S+ petrol. The driving experience is awesome. Ride and handling are excellent. The thing I liked most is the mileage. I ...और देखें

    द्वारा vasu vatsyayan
    On: Sep 20, 2021 | 120 Views
  • New Driver And His First Car

    Hyundai Venue Petrol without Turbo is a good decent car. Since this is my first car, and I am a new driver 😉 below are some Pros and Cons as per my views: Pros: 1. A goo...और देखें

    द्वारा shubham singh
    On: Aug 24, 2021 | 10063 Views
  • FUELSTATUS

    This vehicle consumes lots of fuel which is its negative side. It gives an average of between 12-13kmpl.

    द्वारा rakesh choudhary
    On: Jul 24, 2021 | 119 Views
  • सभी वेन्यू रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई वेन्यू वीडियोज़

हुंडई वेन्यू 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 29 वीडियो उपलब्ध हैं. हुंडई वेन्यू की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Hyundai Venue Variants (): Which One To Buy? | CarDekho.com #VariantsExplained
    16:20
    Hyundai Venue Variants (): Which One To Buy? | CarDekho.com #VariantsExplained
    नवंबर 18, 2019
  • 🚗 Hyundai Venue iMT (Clutchless Manual Transmission) | How Does It Work? | Zigwheels.com
    🚗 Hyundai Venue iMT (Clutchless Manual Transmission) | How Does It Work? | Zigwheels.com
    जुलाई 04, 2020
  • Hyundai Venue 2019 Pros and Cons, Should You Buy One? | CarDekho.com
    4:21
    Hyundai Venue 2019 Pros and Cons, Should You Buy One? | CarDekho.com
    जून 17, 2020
  • Hyundai Venue vs Mahindra XUV300 vs Ford EcoSport Comparison Review in Hindi | CarDekho.com
    11:58
    Hyundai Venue vs Mahindra XUV300 vs Ford EcoSport Comparison Review in Hindi | CarDekho.com
    फरवरी 10, 2021
  • 🚗 Hyundai Venue iMT Review in हिंदी | ये आराम का मामला है?| CarDekho.com
    🚗 Hyundai Venue iMT Review in हिंदी | ये आराम का मामला है?| CarDekho.com
    अगस्त 31, 2020

हुंडई वेन्यू कलर

  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
    पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
  • डीप फारेस्ट
    डीप फारेस्ट
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट
  • titan ग्रे
    titan ग्रे
  • denim ब्लू
    denim ब्लू

हुंडई वेन्यू फोटो

  • Hyundai Venue Front Left Side Image
  • Hyundai Venue Rear Left View Image
  • Hyundai Venue Rear view Image
  • Hyundai Venue Grille Image
  • Hyundai Venue Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Venue Headlight Image
  • Hyundai Venue Taillight Image
  • Hyundai Venue Side Mirror (Body) Image
space Image

हुंडई वेन्यू न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

हुंडई वेन्यू की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में वेन्यू की ऑन-रोड कीमत 7,85,478 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

हुंडई वेन्यू पर सितंबर महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

सितंबर 2021 के महीने में दिल्ली में हुंडई वेन्यू पर 1 ऑफ़र उपलब्ध है।

वेन्यू और विटारा ब्रेज़ा में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

वेन्यू की कीमत 6.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम और विटारा ब्रेज़ा की कीमत 7.61 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई वेन्यू के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 7.06 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई वेन्यू की ईएमआई ₹ 14,941 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 79,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Does S+ have alloys?

NandaKrishnan asked on 19 Sep 2021

No, the Hyundai Venue S Plus is not available with alloy wheels.

By Cardekho experts on 19 Sep 2021

What is. external difference between वेन्यू sx(o)imt और sx(o)imt dt?

Pradeep asked on 19 Sep 2021

DT is basically stands for dual- tone colour options. Howover, Hyundai Venue is ...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Sep 2021

वेन्यू एस Disele में Can आई install Touch Screen, Alloy Wheels & LED Drls

Chandan asked on 4 Sep 2021

Yes, you may get it installed and for this we would suggest you to exchange a wo...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Sep 2021

S varaint feature cruise control?

Swapnil asked on 27 Aug 2021

No, S variant of Hyundai Venue doesn't feature cruise control.

By Cardekho experts on 27 Aug 2021

वेन्यू or i20?

Mailar asked on 12 Aug 2021

Both the cars are from different segments. Hyundai i20 is a premium hatchback wh...

और देखें
By Cardekho experts on 12 Aug 2021

हुंडई वेन्यू पर अपना कमेंट लिखें

29 कमेंट्स
1
a
awanish singh
May 16, 2021 1:54:43 PM

airbags of this car is very worst .no airbags are open during a heavy accident and company is not saying anything about this matter so i will also suggest to everyone on the safety measures its worst

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    marla mar
    May 9, 2021 3:46:42 AM

    I can’t believe this happened to me because i just decide to give it try, I was reading about cryptocurrency because i am really interested in investing in cryptocurrency because from the books i’ve r

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      N
      niraj kumar
      Apr 8, 2021 7:56:20 PM

      They are forcibly robbing money in the name of accessories. While the company says that it is optional, but it is charging ₹ 12000 for accessories of 2000 price, saying it is compulsory.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई वेन्यू की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 6.99 - 11.85 लाख
        बैंगलोरRs. 6.99 - 11.85 लाख
        चेन्नईRs. 6.99 - 11.85 लाख
        हैदराबादRs. 6.99 - 11.85 लाख
        पुणेRs. 6.99 - 11.85 लाख
        कोलकाताRs. 6.99 - 11.85 लाख
        कोच्चिRs. 6.99 - 11.85 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience