• हुंडई अल्कजार front left side image
1/1
  • Hyundai Alcazar
    + 87फोटो
  • Hyundai Alcazar
  • Hyundai Alcazar
    + 7कलर
  • Hyundai Alcazar

हुंडई अल्कजारहुंडई अल्कजार एक 6 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 16.30 - 20.14 Lakh* है। यह 18 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। अल्कजार के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट,200 का ग्राउंड क्लीयरेंस और 180 liters का बूटस्पेस शामिल है। अल्कजार में 8 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई अल्कजार के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 188 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
104 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.16.30 - 20.14 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

हुंडई अल्कजार के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1493 सीसी - 1999 सीसी
बीएचपी113.45 - 156.9 बीएचपी
सीटिंग कैपेसिटी6
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • +5 अधिक

अल्कजार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: हुंडई अल्कजार भारत में लॉन्च हो गई है। यह क्रेटा बेस्ड थ्री रो एसयूवी कार है।

हुंडई अल्कजार प्राइस 2021: भारत में अल्कजार कार की कीमत 16.30 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं अल्कजार टॉप मॉडल की प्राइस 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके पेट्रोल मॉडल की रेट 16.30 लाख से 19.84 लाख रुपये जबकि अल्कजार डीजल की प्राइस 16.53 लाख से 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

हुंडई अल्कजार वेरिएंट्स: यह एसयूवी कार आठ वेरिएंटः प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (ओ), प्लेटिनम, प्लेटिनम (ओ), सिग्नेचर, सिग्नेचर (ड्यूल-टोन), सिग्नेचर (ओ) और सिग्नेचर (ओ) ड्यूल-टोन में उपलब्ध है।

हुंडई अल्कजार सीटिंग कैपेसिटी: हुंडई ने इस कार को 6-सीटर और सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश किया है। 

हुंडई अल्कजार इंजन स्पेसिफिकेशन: यह हुंडई कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर इंजन दिया गया है जो 159 पीएस की पावर और 191 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 115 पीएस और 250 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलते हैं। इसमें तीन ड्राइव मोड: ईको, सिटी व स्पोर्ट और तीन ट्रैक्शन मोड: स्नो, सैंड व मड दिए गए हैं।

हुंडई अल्कजार फीचर्स: इसमें 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पडल शिफ्टर्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर दिए गए हैं।

हुंडई अल्कजार सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें रियर डिस्क ब्रेक्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलैंप, डृराइवर रियर व्यू मॉनिटर, रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं। इसके टॉप वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और छह एयरबैग जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

इनसे है कंपेरिजन: हुंडई अल्कजार का कंपेरिजन एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी है। जल्द ही इसकी टक्कर में अपकमिंग महिंद्रा एक्सयूवी700 की भी एंट्री होने वाली है।

और देखें
space Image

हुंडई अल्कजार कीमत

हुंडई अल्कजार की प्राइस 16.30 लाख से शुरू होकर 20.14 लाख तक जाती है। हुंडई अल्कजार कुल 18 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - अल्कजार का बेस मॉडल प्रेस्टीज 7-seater है और टॉप वेरिएंट हुंडई अल्कजार signature dual tone डीजल एटी की प्राइस ₹ 20.14 लाख है।

हुंडई अल्कजार प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

प्रेस्टीज 7-seater1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.16.30 लाख*
प्रेस्टीज1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.16.45 लाख*
प्रेस्टीज 7-seater डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.16.53 लाख *
प्रेस्टीज डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.16.68 लाख*
प्रेस्टीज एटी1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.17.93 लाख *
प्रेस्टीज 7-seater डीजल एटी1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.18.01 लाख*
प्लैटिनम 7-seater1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.18.22 लाख*
प्लैटिनम 7-seater डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.18.45 लाख*
signature1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.18.70 लाख*
signature dual tone1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.18.85 लाख*
signature डीजल1493 सीसी, मैनुअल, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.18.93 लाख *
signature dual tone डीजल 1493 सीसी, मैनुअल, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.19.08 लाख*
प्लैटिनम एटी1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.19.55 लाख*
प्लैटिनम डीजल एटी1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.19.78 लाख*
signature एटी1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.19.84 लाख*
signature डीजल एटी1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.19.99 लाख*
signature dual tone एटी 1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल1 महीने का इंतजारRs.19.99 लाख*
signature dual tone डीजल एटी 1493 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल 1 महीने का इंतजारRs.20.14 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

हुंडई अल्कजार की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई अल्कजार रिव्यू

हुंडई मोटर्स ने भारत के 7-सीटर एसयूवी स्पेस में अल्कजार को लॉन्च कर दिया है। ये कार कंपनी की 5 सीटर क्रेटा एसयूवी पर बेस्ड है। हालांकि इसमें क्रेटा से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं और ये इससे एक ज्यादा प्रीमियम कार भी है। हम अल्कजार एसयूवी को ड्राइव कर चुके हैं और इससे जुड़ा सारा एक्सपीरियंस इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यु के जरिए आपसे शेयर कर रहे हैं: 

एक्सटीरियर

हुंडई अल्कजार के बेस वेरिएंट प्रेस्टीज से ही कंपनी ने अच्छे फीचर्स रखे हैं। आप यदि इसे खरीदते हैं तो आपको ब्लैक मिरर्स, स्टील व्हील्स और कुछ अन्य एलिमेंट्स के होने ना होने से कोई ​फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

एलईडी हेडलाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स के डिजाइन को देखें तो इसका फ्रंट प्रोफाइल थोड़ा बहुत क्रेटा जैसा नजर आता है। इसमें कंपनी ने नए डिजाइन के एलईडी फॉगलैंप दिए हैं वहीं इसकी ग्रिल की डिजाइन को भी बदला गया है। अल्कजार एसयूवी ना सिर्फ क्रेटा से लंबी कार है ​बल्कि इसे क्रेटा से अलग दिखाने के लिए डल क्रोम स्ट्डस का भी इस्तेमाल किया गया है। कुल मिलाकर ये कार हुंडई की ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध पालिसेड से कुछ कुछ इंस्पायर्ड लगती है। 

नोट: इसके पेट्रोल वेरिएंट के रियर में 2.0’ की बैजिंग दी गई है और केवल टॉप वेरिएंट सिग्नेचर ही ऐसा है जिसके अपने नाम की बैजिंग इस गाड़ी में दी गई है। 

हुंडई अल्कजार के साइड प्रोफाइल को देखें तो यहां से ये क्रेटा से अलग दिखाई पड़ती है। इसकी रूफलाइन काफी उंची और फ्लैट है वहीं इसमं बड़े साइज के रियर डोर दिए गए हैं। जहां इसके बेस वेरिएंट में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं तो वहीं टॉप वेरिएंट में 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। क्रेटा के मुकाबले ये कार 200 मिलीमीटर लंबी है वहीं इसका व्हीलबेस साइज भी 150 मिलीमीटर ज्यादा है और इसकी उंचाई भी 40 मिलीमीटर तक बढ़ाई गई है। ऐसे में क्रेटा के मुकाबले इसका रोड प्रजेंस थोड़ा अच्छा नजर आता है। 

नोट: कलर ऑप्शंस: टाइगा ब्राउन,पोलर व्हाइट,फैंटम ब्लैक,टायफून सिल्वर,स्टारी नाइट (ब्लू) और टाइटन ग्रे (ब्लैक रूफ के साथ केवल सिग्नेचर वेरिएंट में उपलब्ध)

इसके रियर प्रोफाइल में कंपनी ने सबसे ज्यादा बदलाव किए हैं। क्रेटा के मुकाबले अल्कजार का रियर प्रोफाइल ज्यादा सिंपल सोबर रखा गया है। ये काफी हद तक आपको फोर्ड एंडेवर के पिछले हिस्से की याद दिलाएगा। कुल मिलाकर अल्कजार का फ्रंट और रियर प्रोफाइल देखकर आपको समझ आएगा कि ये काफी अलग कार है। 

साइज अल्कजार क्रेटा सफारी हेक्टर प्लस
लंबाई (मिलीमीटर) 4500 4300 4661 4720
चौड़ाई (मिलीमीटर) 1790 1790 1894 1835
उंचाई (मिलीमीटर) 1675 1635 1786 1760
व्हीलबेस (मिलीमीटर) 2760 2610 2741 2750

अल्कजार का सीधा मुकाबला हेक्टर प्लस और सफारी एसयूवी से है और इन दोनों कारों की उंचाई अल्कजार से ज्यादा है। ऐसे में यदि आपको एक दमदार दिखने वाली एसयूवी कार चाहिए तो आपको अल्कजार में वो अपील नजर नहीं आएगी। बल्कि ये एक अच्छी अर्बन एसयूवी दिखाई पड़ती है। 

इंटीरियर

फर्स्ट रो 

यदि आप कभी क्रेटा में बैठे हैं तो आपको अल्कजार के केबिन में एक फ्रैंडली माहौल ही नजर आने वाला है। क्रेटा के कंपेरिजन में इसके केबिन की क्वालिटी और फिट एवं फिनिशिंग आपको उतनी ही प्रीमियम नजर आएगी। हालांकि यहां कलर थीम थोड़ी अलग रखी गई है। अल्कजार में ब्लैक और ब्राउन ड्युल टोन कलर थीम दी गई है। जबकि दूसरी कारों में आपको बैज/ब्लैक, ग्रे/ब्लैक, और ऑल ब्लैक कलर की इंटीरियर थीम देखने को मिलेगी। इसके सेंटर कंसोल पर ग्लॉस ब्लैक पैनल दिया गया है। जबकि क्रेटा में मैट ग्रे फिनिशिंग का इस्तेमाल किया गया है। 

ड्राइवर की सुविधा के लिए इस 7-सीटर एसयूवी में रेक और रीच एडजस्टमेंट वाले स्टीयरिंग दिए गए हैं जबकि क्रेटा में आपको रीच एडजस्टमेंट का फीचर नहीं मिलेगा। वहीं अल्कजार में 8 तरीकों से एडजस्ट हो सकने वाली पावर्ड सीट भी दी गई है। इस कार में बैठने के बाद ओवरऑल विजिबिलिटी काफी अच्छी मिलती है। 

सेकंड रो 

हुंडई मोटर्स ने अल्कजार एसयूवी की सेकंड रो को काफी ज्यादा कंफर्टेबल और प्रीमियम फिनिशिंग दी है। इसके रियर डोर से कार में एंटर करना और उससे बाहर निकलने के लिए अच्छा खास स्पेस मिलता है। इसके बुजुर्ग पैसेंजर्स के लिए साइड स्टेप भी दी गई है मगर ये फीचर इसके ऑटोमैटिक वर्जन के टॉप 2 वेरिएंट में दिया गया है। 

हुंडई अल्कजार में 7-सीटर और 6 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है। इसके 7-सीटर मॉडल सेकंड रो पर बेंच टाइप सीट दी गई है तो वहीं 6 सीटर वर्जन में सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स का फीचर दिया गया है। आप इसका कोई भी वर्जन चुनें मगर इतना तय है कि आपको इसमें मिडिल रो पर दोनों साइड में टच टंबल फॉरवर्ड का फीचर मिलेगा। इस फीचर के रहते थर्ड रो पर जाने में आसानी रहती है और स्लाइड और रिक्लाइन भी किया जा सकता है। चूंकि इसका व्हीलबेस साइज 150 मिलीमीटर ज्यादा लंबा है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या क्रेटा के मुकाबले में इसकी सेकंड रो में ज्यादा स्पेस दिया गया है? हमारी राय में ऐसा बिल्कुल नहीं है। हालांकि इसमें स्लाइडिंग सीटों के रहते ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है मगर दोनों कारों में एक जैसा ही नीरूम स्पेस मिलता है। 

नोट: अल्कजार की सेकंड रो पर फोल्डेबल टेबल दी गई है जहां आप टैबलेट आई पैड रख सकते है। वहीं इसमें फ्लिप आउट टाइप कपहोल्डर भी दिया गया है। 

दो 6 फुट तक के व्यक्ति इस कार में एक दूसरे के आगे पीछे आराम से बैठ सकते हैं। यदि आप इसकी फ्रंट सीट को थोड़ा और आगे खिसका लें या फिर ​मीडिल रो की सीट को पीछे की ओर खिसका लें तो क्रेटा और अल्कजार में स्पेस लगभग बराबर सा ही नजर आएगा। पैनोरमिक सनरूफ के रहते हुए भी इस कार में आपको हेडरूम स्पेस की कोई कमी नजर नहीं आएगी भले ही आपकी हाइट 6 फीट लंबी ही क्यों ना हो। 

नोट:हुंडई क्रेटा के मुकाबले अल्कजार की मिडिल रो पर बैक रेस्ट की उंचाई थोड़ी कम है। 

दोनों तरह के सीटिंग ऑप्शंस में सीट सपोर्ट काफी अच्छा मिलता है। मगर कैप्टन सीट्स की कंफर्टनैस की बात ही अलग है। इसके 6 सीटर वर्जन में सेंट्रल कंसोल का फीचर भी दिया गया है जो आर्मरेस्ट के तौर पर भी काम में आता है। इसके साथ ही दो बॉटल होल्डर्स और वायरलैस फोन चार्जर भी दिया गया है। इस प्रीमियम एसयूवी के दोनों ही वर्जन में रियर यूएसबी चार्जर के साथ रिट्रेक्टेबल विंडो ब्लाइंड्स का फीचर भी दिया गया है। 

थर्ड रो 

6 सीटर अल्कजार की मिडिल सीट्स में सेंटर कंसोल के चलते आपको सेकंड रो से थर्ड रो पर जाने के लिए स्पेस नहीं मिलता है। मगर स्टैंडर्ड टंबल फॉरवर्ड फंक्शन के रहते आप आसानी से थर्ड रो पर जा सकते हैं। 

क्या इसकी थर्ड रो का इस्तेमाल एडल्ट पैसेंजर्स कर सकते हैं? जी हां इसकी थर्ड रो पर औसत कद काठी के पैसेंजर्स बैठ सकते हैं 

हालांकि इसमें फ्रंट सीट्स को थोड़ा एडजस्ट करते हुए बाकी सभी सीटों पर बैठने वाले पैसेंजर्स को थोड़ा और कंफर्ट पहुंचाने की सुविधा मौजूद नहीं है। यदि इसकी आगे की सीटों पर 6 फुट तक लंबे पैसेंजर्स बैठे हों तो इसकी थर्ड रो सीट्स पर बच्चों को बैठाया जा सकता है। दूसरी कारों की तरह ही इसकी थर्ड रो सीट्स का बेस फ्लोर के बेहद करीब है ऐसे में आपको अच्छा अंडरथाई सपोर्ट नहीं मिलेगा। हालांकि कंपनी ने यहां भी कुछ अच्छे फीचर्स दिए हैं जिनमें फैन स्पीड कंट्रोल के साथ एसी वेंट्स,कपहोल्डर्स और यूएसबी चार्जर शामिल है। 

बूट स्पेस

अल्कजार में 180 लीटर का स्टैंडर्ड बूटस्पेस दिया गया है जिसमें दो छोटे ट्रॉली बैग,कुछ डफल बैग रखे जा सकते हैं। यदि इसकी थर्ड रो को पूरी तरह से फोल्ड कर दें तो 579 लीटर का एक्सट्रा बूट स्पेस तैयार किया जा सकता है। 

टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स

अल्कजार में अच्छे खासे टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स दिए गए हैं जो इस प्रकार से हैं:

10.25 इंच टचस्क्रीन: ये फीचर एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस है। क्रेटा में भी यहीं फीचर दिया गया है जो इस्तेमाल करने में काफी स्मूद और आसान है। 

10.25 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर: इसकी कलर क्वालिटी और रेजोल्यूशन काफी अच्छे हैं। स्पोर्ट,ईको या कंफर्ट ड्राइव मोड पर स्विच करने के बाद इसकी थीम बदल जाती है। इन थीम्स को आप इंफोटेमनेंट के जरिए भी बदल सकते हैं। 

पैनोरमिक सनरूफ: क्रेटा के बराबर साइज वाले इस फीचर से केबिन में खुलेपन का अहसास होता है। 

रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक एसी: इसके एसी के परफॉर्मेंस और कूलिंग काफी दमदार है जिसका इफेक्ट तीनों रो में बराबर से पड़ता है। इसमें थर्ड रो के एसी वेंट्स को एक्टिव करने के लिए एसी कंसोल पर एक बटन भी दिया गया है। यदि अल्कजार की मिडिल रो पर ब्लोअर स्पीड कंट्रोल का फीचर दिया गया होता तो यहां बैठने वालों को और भी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता। 

बोस 8 स्पीकर साउंड सिस्टम: इस सिस्टम की क्वालिटी काफी अच्छी है। आप आराम से कोई रिलेक्सिंग म्यूजिक प्ले करते हुए सनब्लाइंड्स को लगाकर और सनरूफ बंद कर एक लाउंज में होने का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। 

अन्य फीचर्स 

परफ्यूम डिफ्युजर के साथ एयर प्योरिफायर पुश बटन स्टार्ट और रिमोट इंजन स्टार्ट के साथ स्मार्ट-की
क्रूज कंट्रोल ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी
64 कलर्स एंबिएंट लाइटिंग ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक
वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स ड्राइव मोड्स
ट्रैक्शन मोड्स (स्नो/मड/सैंड) पैडल-शिफ्टर्स (केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स)
वायरलैस फोन चार्जर कूल्ड ग्लवबॉक्स

परफॉरमेंस

  डीजल पेट्रोल
इंजन 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर
पावर 115पीएस @ 4000 आरपीएम 159पीएस@ 6500 आरपीएम
टॉर्क 250Nm @ 1750-2500r आरपीएम 191Nm @ 4500 आरपीएम
गियरबॉक्स 6मैनुअल/6 ऑ टोमैटिक 6मैनुअल/6 ऑटोमैटिक
ऑटोमैटिक

ड्राइव एक्सपीरियंस

  • ये इंजन हुंडई ट्यूसॉन से लिया गया है जो इसमें ज्यादा पावर ट्यूनिंग के साथ पेश किया गया है। 
  • हमनें इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट ड्राइव करके देखा है जो रूटीन ड्राइविंग के हिसाब से हमें काफी पसंद आया है। इसमें अच्छी पावर मिलने के साथ साथ अच्छी क्रूजिंग क्षमता भी है। 
  • इसका इंजन काफी रिफाइंड महसूस होता है और केबिन एक्सपीरियंस भी काफी स्मूद रहता है। 

  • इस कार को आराम आराम से चलाने में ही असली मजा है। आपको जब भी इस कार से किसी को ओवरटेक करना हो या फिर गाड़ी तेज चलानी हो तो इसमें डाउनशिफ्टिंग हो जाएगी। 
  • इसे जल्दबाजी में भी ड्राइव करने पर गियरबॉक्स काफी स्मूद रहता है मगर ये क्रेटा 1.4 लीटर टर्बो डीसीटी जितना तेज नहीं है। 

माइलेज फिगर: 14.5kmpl (MT) / 14.2kmpl (AT)

ड्राइविंग एक्सपीरियंस 1.5 लीटर डीजल

  • ये इंजन कंपनी ने अपनी क्रेटा एसयूवी से लिया है जो उतना ही पावर और टॉर्क डिलीवर करता है। हालांकि इसमें लोड के अनुसार गियर रेशो बदलते रहते हैं जिससे ड्राइविंग इंप्रूव होती है। 
  • हमनें इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी टेस्ट किया है और हमें पेट्रोल मॉडल के मुकाबले इसकी लो रेव टॉर्क डिलीवरी ज्यादा अच्छी लगी। इसकी परफॉर्मेंस काफी स्मूद रहती है और 1500 आरपीएम पर इसमें टॉर्क जनरेट होती है। वहीं पावर एकदम से ना बढ़कर जरूरत के हिसाब से जनरेट होती है। 
  • ओवरटेकिंग और फास्ट ड्राइविंग आपको इसमें पेट्रोल मॉडल जितनी रेव्स देने की जरूरत नहीं है। ऐसे में पेट्रोल मॉडल की ही तरह सिटी और हाईवे पर ये ड्राइव करने में काफी आसान है। इसमें पावर परफॉर्मेंस की कोई कमी महसूस नहीं होती है और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी भी काफी अच्छी है। वहीं किसी ड्राइविंग कंडीशन में इसका इंजन काफी स्मूद और शांत रहता है। 

  • हमनें अल्कजार के इस वेरिएंट को 6 लोगों के साथ बैठाकर भी ड्राइव किया है और ये इस मोर्चे पर रोजाना चलाने के हिसाब से भी हमें काफी अच्छी कार लगी। हालांकि गाड़ी में फुल कैपेसिटी के साथ पैसेंजर्स के होने से ओवरटेकिंग के दौरान थोड़ा एडवांस में प्लानिंग करनी पड़ती है। मगर इंजन में खुली सड़कों,रेगुलर ट्रैफिक और किसी चढ़ाई पर चढ़ने के लिए आवश्यकतानुसार पावर रहती है। 
  • कुल मिलाकर अल्कजार के पेट्रोल और डीजल इंजन के रहते हाई स्पीड क्रूजिंग आसान रहती है। 

माइलेज:20.4kmpl (MT) / 18.1kmpl (AT)

राइड और हैंडलिंग 

18 इंच के व्हील्स से इसकी राइड क्वालिटी क्रेटा से थोड़ी बेहतर मालूम पड़ती है। हालांकि धीमी स्पीड के दौरान साइड टू साइड मूवमेंट जरूरत महसूस होता है मगर छोटे मोटे गड्ढों और उछालभरे रास्तों से ये आसानी से गुजर जाती है। यहां तक कि फुल पैसेंजर कैपेसिटी के बाद भी ये कार शार्प स्पीड ब्रेकर्स से भी आराम से गुजर जाती है। 

  • हुंडई अल्कजार में 200 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो क्रेटा से 100 मिलीमीटर ज्यादा है। 
  • अल्कजार में पैसेंजर्स की फुल कैपेसिटी के साथ गाड़ी ड्राइव करते वक्त आपको इसमें कर्व्स आने पर  बॉडी रोल जरूर महसूस होगा। ऐसे में ब्रेक लगाने से पहले या गाड़ी टर्न करते वक्त कार को धीमा ही रखें। 
  • इस कार के हर कंट्रोल्स काफी हल्के हैं और ये कार चलाने और पार्क करने में काफी आसान है। 

सुरक्षा

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स 

ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स ऑल व्हील डिस्क ब्रेक
ईबीडी के साथ एबीएस इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल एंड व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट
हिल स्टार्ट असिस्ट ऑटो हेडलैम्प्स
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम
आईएसओफिक्स रियर पार्किंग सेंसर
डायनैमिक गाइडलाइंस के साथ रियर कैमरा एलईडी फ्रंट फॉग लैंप्स

एडिशनल सेफ्टी फीचर्स

6 एयरबैग्स फ्रंट पार्किंग सेंसर्स
360 डिग्री कैमरा ब्लाइंड व्यू मॉनिटर

नोट्स:

  • इसमें दिया गया ब्लाइंड व्यू मॉनिटर वैसे ही काम करता है जैसा आउटसाइड रियर व्यू मिरर काम करता है। 
  • इसके सभी कैमरे का रेजोल्यूशन और विजिबिलीटी काफी अच्छी है। 

  • इसके रियर कैमरा और टॉप व्यू कैमरा में डायनैमिक गाइडलाइंस दी गई हैं। 

हुंडई अल्कजार की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अर्बन क्रूजिंग के लिहाज से काफी अच्छे हैं इसके 6 और 7 सीटर वर्जन। क्रेटा की तरह ही अच्छे हैं इसके डेली ड्राइविंग डायनैमिक्स
  • फीचर लोडेड: 10.25-इंच टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोस म्यूजिक सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 17-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी हेडलैंप्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं इसमें
  • स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स: टीपीएमएस, ईएससी, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स, डुअल फ्रंट एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और रियर कैमरा। टॉप वेरिएंट्स में 6 एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा और ब्लाइंड व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  • गाड़ी में बैठना एंजॉय करने वालों के लिए कैप्टन सीट्स का भी ऑप्शन
  • अच्छा खासा बूट स्पेस

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • थर्ड रो सीट्स पर एडल्ट पैसेंजर्स को नहीं मिलता ज्यादा कंफर्ट। लंबी यात्राओं के दौरान ये बच्चों के लिए ही रहेगी ज्यादा बेहतर
  • 7 सीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक का ऑप्शन नहीं,7 सीटर डीजल ऑटोमैटिक भी केवल बेस वेरिएंट में उपलब्ध
  • टाटा सफारी,एमजी हेक्टर प्लस और एक्सयूवी500 जैसी दमदार रोड प्रजेंस नहीं

हुंडई अल्कजार यूज़र रिव्यू

3.5/5
पर बेस्ड104 यूजर रिव्यू
  • सभी (104)
  • Looks (26)
  • Comfort (24)
  • Mileage (10)
  • Engine (18)
  • Interior (14)
  • Space (10)
  • Price (38)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Alcazar Platinum Diesel Manual 7Str

    I was planning to buy Creta SX(O) Diesel manual variant, I was looking for the Swift delivery of the car but got disappointed by hearing that Creta has a minimum of ...और देखें

    द्वारा alok kumar singh
    On: Jul 23, 2021 | 5607 Views
  • Best In Segment

    Best in the segment. best interior, best family car with loaded features in the base variant. Diesel automatic, prestige is the best pick out of all models

    द्वारा manan jain
    On: Jul 17, 2021 | 96 Views
  • Pamper Yourself With Alcazar

    Very comfortable to drive, very spacious, and has quality interiors. It's priced slightly higher but then you get superior and many first in segment features. Ideal for c...और देखें

    द्वारा arnav sharma
    On: Jul 18, 2021 | 1076 Views
  • Think Twice Before You Buy Any Other Car

    It is a complete package. Loved the features, comfort, ride, and handling. The steering is very light, has good space, etc.

    द्वारा dr saurabh sadhotra
    On: Jul 27, 2021 | 146 Views
  • Service Center Is Not Good

    The service center is not good, I was thinking that the car was feature-loaded but the reality is not all the features are.

    द्वारा vaibhav bhabhor
    On: Jul 27, 2021 | 48 Views
  • सभी अल्कजार रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई अल्कजार वीडियोज़

हुंडई अल्कजार 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 8 वीडियो उपलब्ध हैं. हुंडई अल्कजार की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Hyundai Alcazar Prestige vs Platinum vs Signature: Variants Explained In Hindi| LOADED BASE VARIANT!
    Hyundai Alcazar Prestige vs Platinum vs Signature: Variants Explained In Hindi| LOADED BASE VARIANT!
    जुलाई 23, 2021
  • Hyundai Alcazar vs Tata Safari: Comparison Review | FEATURES चाहिए या SPACE?
    Hyundai Alcazar vs Tata Safari: Comparison Review | FEATURES चाहिए या SPACE?
    जुलाई 23, 2021
  • Hyundai Alcazar 6/7-Seater SUV Review ft. Hyundai Creta | बड़े मिया या छोटे मिया?
    Hyundai Alcazar 6/7-Seater SUV Review ft. Hyundai Creta | बड़े मिया या छोटे मिया?
    जुलाई 23, 2021
  • Hyundai Alcazar Price In India Starts Rs 16.30 lakh | Tata Safari, MG Hector Plus rival #in2mins
    Hyundai Alcazar Price In India Starts Rs 16.30 lakh | Tata Safari, MG Hector Plus rival #in2mins
    जुलाई 23, 2021
  • New Hyundai Alcazar | Seats Seven, Not a Creta! | PowerDrift
    New Hyundai Alcazar | Seats Seven, Not a Creta! | PowerDrift
    जुलाई 23, 2021

हुंडई अल्कजार कलर

  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • फैंटम ब्लैक
    फैंटम ब्लैक
  • taiga ब्राउन
    taiga ब्राउन
  • पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
    पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
  • स्टारी नाईट
    स्टारी नाईट
  • titan ग्रे dual tone
    titan ग्रे dual tone
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट
  • titan ग्रे
    titan ग्रे

हुंडई अल्कजार फोटो

  • Hyundai Alcazar Front Left Side Image
  • Hyundai Alcazar Side View (Left)  Image
  • Hyundai Alcazar Grille Image
  • Hyundai Alcazar Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Alcazar Headlight Image
  • Hyundai Alcazar Taillight Image
  • Hyundai Alcazar Door Handle Image
  • Hyundai Alcazar Exhaust Pipe Image
space Image

हुंडई अल्कजार न्यूज़

हुंडई अल्कजार रोड टेस्ट

  • प्री लॉन्च रिव्यू में अल्काजार हमें क्रेटा का ही एक बड़ा वर्जन लगी। ये साइज में बड़ी है, इसमें अच्छा केबिन एक्सपीरियंस मिलता है,ज्यादा सीटें और फीचर्स भी मौजूद हैं, वहीं अलग तर​ह के पावरट्रेन ऑप्शंस भी दिए गए हैं। इसे मई 2021 में लॉन्च किया जाएगा जहां हम ​एक बार फिर से इसका रिव्यू करेंग

    By भानुApr 20, 2021
space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

हुंडई अल्कजार की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में अल्कजार की ऑन-रोड कीमत 19,00,905 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

अल्कजार और हेक्टर में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

अल्कजार की कीमत 16.30 लाख रुपये एक्स-शोरूम और हेक्टर की कीमत 13.17 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई अल्कजार के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 17.38 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई अल्कजार की ईएमआई ₹ 36,780 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.93 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

My daily running is more than 100 km, should I go for diesel or petrol. Also whi...

Samarth asked on 17 Jul 2021

As per your requirement, we would suggest you go with diesel fuel type. Diesel c...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Jul 2021

Alcazar? में Can you जोड़ें aftermarket cornering lights

puneeth asked on 17 Jul 2021

We wouldn't recommend installing cornering lights/fog lights from the afterm...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Jul 2021

Does the seven seater prestige in petrol version available in grey dual tone

RAJESH asked on 4 Jul 2021

For the availability, we would suggest you to please connect with the nearest au...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Jul 2021

4x4 ?

Rajesh asked on 4 Jul 2021

No, Hyundai Alcazar doesn't feature 4WD. Alcazar is available with front-whe...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Jul 2021

Chennai? में Can you tell the waiting period का the कार

krishna asked on 3 Jul 2021

For the availability and waiting period, we would suggest you to please connect ...

और देखें
By Cardekho experts on 3 Jul 2021

हुंडई अल्कजार पर अपना कमेंट लिखें

8 कमेंट्स
1
D
dharmesh h e
Jun 19, 2021 3:26:15 PM

Sky-high price.. good luck with your sales Hyundai!!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    punitha kumar
    Jun 19, 2021 10:10:04 AM

    Price is too high..look like creta ..but price like innova..

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      P
      pramod
      Jun 18, 2021 10:20:39 PM

      Price is high.. there is dilemma ..which one should be preferred.. crysta or alcazar, Crysta is proven, 2.4 lit diesel powerful engine, good resale, spacious....looks better

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई अल्कजार की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 16.30 - 20.14 लाख
        बैंगलोरRs. 16.30 - 20.14 लाख
        चेन्नईRs. 16.30 - 20.14 लाख
        हैदराबादRs. 16.30 - 20.14 लाख
        पुणेRs. 16.30 - 20.14 लाख
        कोलकाताRs. 16.30 - 20.14 लाख
        कोच्चिRs. 16.41 - 20.28 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience