• लॉगिन / रजिस्टर
  • एमजी जेडएस ईवी front left side image
1/1
  • MG ZS EV
    + 59फोटो
  • MG ZS EV
  • MG ZS EV
    + 2कलर
  • MG ZS EV

एमजी जेडएस ईवीएमजी जेडएस ईवी एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 20.88 - 23.58 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। - के / इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। जेडएस ईवी के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 470 liters का बूटस्पेस शामिल है। जेडएस ईवी में 3 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां एमजी जेडएस ईवी के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 59 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
36 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.20.88 - 23.58 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image
space Image

एमजी जेडएस ईवी के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

बीएचपी140.8
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस470 litres
एयर बैगहाँ

जेडएस ईवी पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : एमजी मोटर्स की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी अब पांच नए शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है। इनमें पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, सूरत, कोचीन और चेन्नई शामिल हैं। अब इसे देश के कुल 11 शहरों से खरीदा जा सकेगा। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें

एमजी जेडएस ईवी वेरिएंट: एमजी जेडएस ईवी दो वेरिएंट्स: 'एक्साइट' और 'एक्सक्लूसिव' में उपलब्ध है। यहां इसके वेरिएंट-वाइज फीचर्स की जानकारी देखें।   

एमजी जेडएस ईवी प्राइस: एमजी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के एक्साइट वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 20.88 लाख रुपये और एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत 23.88 लाख रुपये तय की है। जो ग्राहक 17 जनवरी से पहले जेडएस ईवी की बुकिंग करवा चुके हैं उनके लिए इन वेरिएंट्स की कीमत को 1 लाख रुपये कम रखा गया है। यह केवल 11 शहरों में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। इनमें दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, जयपुर, चंडीगढ़,सूरत,कोचिन और चेन्नई शामिल हैं।

एमजी जेडएस ईवी बैटरी पैक: मोरिस गेराज की इस गाड़ी में 44.5 किलोवॉट-ऑवर की बैटरी दी गई है जिसे 143 पीएस की अधिकतम पावर और 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह बैटरी आईपी67 वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है।

एमजी जेडएस ईवी माइलेज (ड्राइव रेंज): एमजी के अनुसार यह कार फुल चार्ज होने पर लगभग 340 किमी का सफर तय कर सकेगी। 

एमजी जेडएस ईवी चार्जिंग: इसके साथ 7.4 किलोवॉट का अल्टरनेटिव करंट (एसी) वॉलबॉक्स चार्जर मिलेगा, जो 6 से 8 घंटों में कार को 0 से 100% चार्ज कर देगा। इसके अलावा, यह गाड़ी 50 किलोवॉट के डायरेक्ट करंट (डीसी) फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम को भी सपोर्ट करती है जिसके जरिये इसे मात्र 50 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकेगा। साथ ही, कंपनी इस गाड़ी के साथ एक छोटा पोर्टेबल चार्जर भी देगी जिसे रेगुलर 14 एम्पियर वाले किसी भी सॉकेट में लगाया जा सकता है।

एमजी जेडएस ईवी फीचर्स: इसमें क्रूज़ कंट्रोल, हेक्टर की तरह आईस्मार्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (ई-सिम, जियो फेंसिंग, इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी, मोबाइल रिमोट कंट्रोल आदि), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, पावर ड्राइवर सीट और इन-बिल्ट 2.5 पीएम एयर फिल्टर जैसे कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

इनसे होगा मुकाबला : इलेक्ट्रिक व्हीकल एसयूवी सेगमेंट में एमजी ईजेडएस का मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और अपकमिंग निसान लीफ से है।

और देखें
space Image

एमजी जेडएस ईवी प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एक्साइटऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक2 months waitingRs.20.88 लाख*
एक्सक्लूसिवऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक2 months waitingRs.23.58 लाख*

एमजी जेडएस ईवी की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

एमजी जेडएस ईवी रिव्यू

एक्सटीरियर

एमजी जेडएस ईवी को देखकर ये तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि ये बहुत बड़ी कार है। इसका रोड प्रजेंस हुंडई क्रेटा जैसा है, मगर स्टाइलिंग के मामले में ये क्रेटा जैसी नहीं है। जेडएस ईवी के फ्रंट फेंडर पर 'इलेक्ट्रिक' वर्ड लिखे हुए स्टिकर दिए गए हैं जो ये दर्शाते हैं कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। 

जेडएस ईवी साइज के हर मोर्चे पर हुंडई कोना से बड़ी है, केवल इसके व्हीलबेस की चौड़ाई कोना से कम है। हालांकि, कोना इससे ज्यादा स्टाइलिश लगती है, जबकि जेडएस ईवी यूरोपियन कार जैसी ज्यादा दिखाई पड़ती है। एमजी जेडएस ईवी में तीन कलर एक्वा ब्लू, रेड और व्हाइट का ऑप्शन मिलेगा। 

साइज हुंडई कोना ईवी एमजी जेडएस ईवी
लंबाई 4180 मिलीमीटर 4314 मिलीमीटर
चौड़ाई 1800 मिलीमीटर 1809 मिलीमीटर
ऊंचाई  1570 मिलीमीटर 1644 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर 2585 मिलीमीटर

एमजी जेडएस ईवी में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें विंडमील (पवन चक्की) जैसे दिखने वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो काफी आकर्षक लगते हैं। कोना ईवी की तरह इस इलेक्ट्रिक कार में भी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। इसके हेडलैंप में हेलोजन बल्ब लगा है जबकि कोना इलेक्ट्रिक में एलईडी लाइट का फीचर दिया गया है। 

यह एक महंगी एसयूवी जरूर है, मगर इसके डिजाइन को ज्यादा आकर्षक बनाने बनाने के चक्कर में कंपनी ने इसे किसी भारी भरकम एसयूवी जैसा लुक देने की बिल्कुल कोशिश नहीं की है। इसका डिजाइन एकदम सिंपल नजर आता है। कुल मिलाकर बाहर से देखने पर यह पेट्रोल/डीजल से चलने वाली सामान्य एसयूवी जैसी ही लगती है। 

इंटीरियर

 

जब हमने एमजी मोटर्स की पहली कार हेक्टर की टेस्टिंग की थी तो हमें उसके केबिन में इस्तेमाल किए गए मैटिरियल की क्वालिटी ज्यादा पसंद नहीं आई थी। हालांकि, उससे उलट एमजी जेडएस ईवी का केबिन हमें ज्यादा प्रीमियम नजर आया है। इसके केबिन में ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है जो काफी सिंपल और आकर्षक लगती है। डैशबोर्ड समेत पूरे केबिन में आपको काफी जगहों पर सॉफ्ट टच एलिमेंट नजर आएंगे। 

इसके ट्रिम प्लास्टिक, स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट एडजस्टर और स्टीयरिंग माउंटेड बटन वैसे ही लगते हैं, जैसे की फोक्सवैगन अपनी कारों में देती है। इसके डैशबोर्ड पर ऑडी ए3 जैसे स्टाइलिश एसी वेंट्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मर्सिडीज बेंज कारों की तर​ह डायल गियर सिलेक्टर और ड्राइव टॉगल्स भी दिए गए हैं, जो कार में प्रीमियम अहसास कराते हैं।

हुंडई कोना ईवी के मुकाबले एमजी जेडएस ईवी में डोर एंट्री काफी ऊंची है और कार के अंदर बैठते ही अच्छी ड्राइविंग पोजिशन मिलती है। इसमें फ्रंट सीट से बोनट का व्यू भी अच्छा मिलता है। हुंडई कोना के कंपेरिजन में जेडएस ईवी में बैठना और इससे बाहर निकलना भी काफी आसान है। 

जेडएस ईवी में रियर सीट भी काफी अच्छा स्पेस दिया गया है। हालांकि, यह पांच की बजाए चार लोगों के बैठने के हिसाब से अच्छी कार है, जिसमें 6 फुट लंबे व्यक्ति एक-दूसरे के पीछे आराम से बैठ सकते हैं। यदि किसी की लंबाई 6 फुट से ज्यादा है तो उसे हैडरूम स्पेस की कमी जरूर लगेगी। इनके अलावा सीटों पर थोड़े बेहतर अंडर थाई सपोर्ट ​की कमी भी महसूस होती है। 

एमजी जेडएस ईवी में 445 लीटर का अच्छा खासा बूट स्पेस मिलता है, वहीं हुंडई कोना में इससे कम 334 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। जेडएस ईवी में दो बड़े सूटकेस या कुछ ट्रॉली बैग आराम से रखे जा सकते हैं। आप चाहे तो एक्सट्रा स्पेस के लिए इसकी 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट को फोल्ड भी कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस ईवी में कुछ अच्छे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं इसमें कुछ फीचर्स की कमी भी खलती है। इसमें दिए गए फीचर्स में 6 तरीकों से एडजस्ट की जा सकने वाली पावर्ड ड्राइवर सीट, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप के साथ एक स्मार्ट की, 6 स्पीकर से लैस म्यूजिक सिस्टम, सनरूफ और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल है। 

एमजी जेडएस ईवी में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हालांकि, इसका साइज एमजी हेक्टर के इंफोटेनमेंट सिस्टम (10.4-इंच) से छोटा है, मगर यह फीचर काफी स्मूद तरीके से काम करता है। इसके अलावा जेडएस ईवी में हेक्टर की तरह आई स्मार्ट इंटरनेट से लिंक कनेक्टेड कार फीचर भी दिया गया है, जिसमें वाई-फाई सपोर्ट का एक्स्ट्रा फायदा भी मिलता है। यदि कार की इंटीग्रेटेड ई-सिम नेटवर्क गायब हो जाता है तो आप अपने मोबाइल हॉटस्पॉट की मदद से नेविगेशन, गाना.कॉम, एक्यूवेदर अपडेट को एक्सेस कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक में ऑटो एसी और रियर एसी वेंट्स कमी है। इसके स्टीयरिंग व्हील को आप ऊपर-नीचे तो एडजस्ट कर सकते हैं, मगर इसे आगे-पीछे एडजस्ट नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें डिमिंग इनसाइड रियर व्यू मिरर, हीटेड वेंटिलेटेड सीट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की भी कमी महसूस होती है, ये फीचर्स आपको कोना इलेक्ट्रिक में मिल जाएंगे। आमतौर पर वैसे तो इन फीचर्स की जरूरत उतनी महसूस नहीं होती है, पर बात जब 20 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस वाली कार खरीदने की हो तो ग्राहक हर चीज की उम्मीद रखेगा। 

एमजी जेड एस ईवी के खास फीचर्स जो हुंडई कोना में नहीं मिलेंगे हुंडई कोना ईवी के खास फीचर्स जो एमजी जेडएस ईवी में नहीं मिलेंगे
पीएम 2.5 एयर फिल्टर ऑटो एसी
आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार इंटरनेट लिंक्ड फीचर्स टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग
पैनोरमिक सनरूफ रियर आर्मरेस्ट
ऑटो वायपर्स ऑटो डिमिंग आईआरवीएम
  हीटेड एवं वेंटिलेटेड सीट

परफॉरमेंस

 

एआरएआई ने एमजी जेडएस ईवी की रेंज को लेकर 340 किलोमीटर का दावा किया है। यदि हम इसकी रेंज 200 से 300 किलोमीटर ही मान लें तो भी हम आराम से पूरे हफ्ते इससे अपने घर से ऑफिस एवं ऑफिस से घर का सफर तय कर सकते हैं। यदि आपको इसकी इतनी रेंज भी कम लगती है तो बस! रात के वक्त इसे चार्ज पर लगाकर छोड़ दीजिए। 

इलेक्ट्रिक कारों का एक सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि आप ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए कार को स्लो स्पीड में चलाकर कुछ किलोमीटर तक के लिए इसकी रेंज बढ़ा सकते हैं। जेडएस ईवी में दिए गए इस सिस्टम के तीन लेवल हैं जिसमें तीसरा लेवल काफी काम का साबित होता है। तीसरे लेवल को डाउनहिल ड्राइविंग यानी ढलान पर गाड़ी उतारते वक्त इस्तेमाल किया जाता है। हाईवे टेस्ट में हमने इस फीचर का इस्तेमाल करके देखा तो यह काफी काम का साबित हुआ। रीजनरेशन लेवल्स को कंट्रोल करने के लिए कोना इलेक्ट्रिक में जहां स्टीयरिंग पैडल दिए गए हैं, वहीं जेडएस ईवी में इसके लिए टॉगल स्विच दिया गया है। 

एमजी जेडएस ईवी में तीन ड्राइव मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं। हाईवे ड्राइविंग में ईको मोड पर चलाते हुए कार को 60 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ने में ज्यादा समय नहीं लगा। 

  कोना ईवी जेडएस ईवी
बैटरी 39.2 केडब्ल्यूएच 44.5 केडब्ल्यूएच
एआरएआई रेंज 452 किलोमीटर 340 किलोमीटर
पावर  136 पीएस 143 पीएस
टॉर्क 395 एनएम 353 एनएम
0-100 किलोमीटर प्रति घंटा 9.7 सेकंड 8.5 सेकंड

सिटी ड्राइविंग के लिहाज से हमें एमजी जेडएस ईवी काफी पसंद आई। यहां जरा सा थ्रॉटल देने पर ये कार आराम से ट्रैफिक में चलती है। जेडएस ईवी में ओवरटेकिंग के दौरान भी पहले से कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती है। इलेक्ट्रिक कारों की यही तो खास बात होती है, जो एमजी जेडएस ईवी में भी दिखाई देती है। इसकी मोटर से तुरंत 353 एनएम का टॉर्क जनरेट हो जाता है। 

यदि सिटी में आपको और भी बेहतरीन राइड चाहिए तो आप इसे स्पोर्ट मोड पर चला सकते हैं। चाहे कार में चार ही पैसेंजर क्यों ना सवार हो, इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में आपको टॉर्क की कमी कभी महसूस नहीं होगी। 

चूंकि जेडएस ईवी एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए कार के केबिन में ​इंजन का शोर पहुंचने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। 

राइड और हैंडलिंग के मामले में एमजी जेडएस ईवी काफी हद तक स्कोडा कामिक से मेल खाती है। हालांकि, खराब सड़कों और गड्ढों से गुजरते हुए इस कार के केबिन में झटकों को महसूस किया जा सकता है। हाईवे पर भी ड्राइव करते वक्त इसमें काफी बॉडी रोल होता है। 

यदि आपकी राह में खराब सड़कें और गड्ढे ज्यादा ही आते हैं तो आप जेडएस ईवी को धीमी गति पर चलाते हुए इन परेशानियों से बच सकते हैं, मगर ऊंची एसयूवी होने के कारण इसमें बॉडी रोल की संभावना तो बनी रहेगी।

सुरक्षा

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। इन दोनों वेरिएंट में 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, फ्रंट और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। साथ ही कंपनी इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, रियर फॉगलैंप और पैड्सट्रीयन वॉर्निंग सिस्टम भी देगी। हालांकि, इसके दोनों वेरिएंट में फ्रंट फॉगलैंप का फीचर नहीं मिलेगा। हाल ही में यूरो एनकैप (न्यू कार अस्सेस्मेंट प्रोग्राम) द्वारा एमजी जेडएस ईवी के यूरोपियन मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया, जिसमे इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि, क्रैश टेस्ट में पास हुआ मॉडल इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन असिस्ट जैसे रडार बेस्ड फीचर्स से लैस था। ये फीचर्स इसके भारतीय मॉडल में नहीं दिए गए हैं।  

एमजी जेडएस ईवी को इन तरीकों से किया जा सकेगा चार्ज:

एमजी जेडएस ईवी को काफी तरीकों से चार्ज किया जा सकेगा जिसके चार्जिंग ऑप्शन की तुलना हमने कोना इलेक्ट्रिक के चार्जिंग ऑप्शन से की है। 

  कोना इलेक्ट्रिक जेडएस ईवी
चार्ज ऑप्शन 1 डीसी फास्ट चार्जर- 57 मिनट में 80% डीसी फास्ट चार्जर- 50 मिनट में 80%
चार्ज ऑप्शन 2 होम एसी चार्जर- 6 घंटा 10 मिनट में 100 % होम एसी चार्जर- 6-8 घंटे में 100 %
चार्ज ऑप्शन 3 पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100%  पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100% 

एमजी जेडएस ईवी की चार्जिंग से संबंधित कुछ ध्यान देने वाली बातें:

  • एमजी मोटर्स, फोर्टम के साथ मिलकर भारत में मौजूद लगभग अपनी सभी ​डीलरशिप पर डीसी फास्ट चार्जर सेटअप लगाएगी जिसका उपयोग अन्य इलेक्ट्रिक कार यूजर्स भी कर सकेंगे। फोर्टम एप पर ग्राहकों को अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा और चार्जिंग का पेमेंट इसी एप के जरिए होगा। एमजी की कैल्कुलेशन के अनुसार कार को 80 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए 250 से 300 रुपये का खर्च आएगा। 
  • इसके अलावा कंपनी आपके घर या ऑफिस में 7.4 किलोवाट का एक होम एसी चार्जर भी इंस्टॉल करेगी ​जिसकी कीमत कार की प्राइस में ही शामिल होगी। इस चार्जर को एक्टिवेट करने के लिए एक की-कार्ड भी दिया जाएगा, ताकि कोई और इसे यूज ना कर सके। 
  • चार्जर का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी कार अनलॉक करनी पड़ेगी। इसके बाद चार्जिंग गन को कार में लगे सॉकेट के अंदर प्लग इन करना होगा, इसके बाद कार को लॉक करने से इसकी चार्जिंग गन भी अपने आप लॉक हो जाएगी। इस तरह आपको चार्जिंग के दौरान कार का ध्यान रखने के लिए उसके आसपास घूमते रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कार चार्ज होने के बाद चार्जिंग गन को निकालने के लिए पहले कार को अनलॉक करना होगा। 
  • यदि आप अपनी जेडएस ईवी को हर बार डायरेक्ट करंट (डीसी) फास्ट चार्जिंग से ही चार्ज करते रहेंगे तो उससे बैट्री की लाइफ पर फर्क पड़ सकता है। ऐसे में हमारी राय ये है कि 4 से 5 बार अल्टर्नेटिंग करंट (एसी चार्जर) से चार्ज करते रहे और उसके बाद डीसी चार्ज का इस्तेमाल करें।एमजी जेडएस ईवी के साथ दिए जाने वाले पोर्टेबल चार्जर को आप 15 एम्पियर के प्लग पॉइन्ट में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। 

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। एमजी जेडएस ईवी ना केवल एक ईको फ्रेंडली कार है बल्कि इसे एक अच्छी फैमिली कार भी कहा जा सकता है। इसे कहीं भी बड़े आराम से चलाया जा सकता है, साथ ही आपको इसमें परफॉर्मेंस की भी कोई कमी महसूस नहीं होगी। 

वेरिएंट

ये बात सही है कि इस कार में काफी सारे फीचर्स का अभाव है, मगर इसके बदले एक कम मेंटिनेंस वाली कार खरीदने का आपको कोई अफसोस नहीं होगा। एमजी मोटर्स अपनी इस ईको फ्रेंडली कार पर 5 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ इसकी बैटरी पर 8 साल या 1,50,000 किलोमीटर की वारंटी की पेशकश करेगी। इसके अलावा कंपनी पांच फ्री लेबर सर्विस भी देगी। 

एमजी जेडएस ईवी की प्राइस 22 लाख से 25 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है। हमारा मानना है कि इस प्राइस ब्रेकेट में लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदने का फैसला घाटे का सौदा नहीं है।

एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • साइलेंट ड्राइव एक्सपीरियंस: इलेक्ट्रिक मोटर बिलकुल भी नॉइज़ पैदा नहीं करती है और केबिन इंसुलेशन अच्छा है जिससे आपको केबिन में किसी प्रकार का कोई शोर सुनाई नहीं देता है। 
  • डायरेक्ट ड्राइव सिस्टम के चलते इसमें आपको टॉर्क की कमी महसूस नहीं होती है और ड्राइविंग के समय कार बेहद स्मूथ और तेज़ी से रेस्पोंस करती है।
  • मल्टीप्ल चार्जिंग ऑप्शन: जेडएस ईवी के साथ तीन चार्जिंग ऑप्शन मिलते हैं। जिनमें डीसी फ़ास्ट चार्जिंग, एसी वॉल चार्जर पर पोर्टेबल चार्जर शामिल हैं।
  • अच्छे फीचर्स की उपलब्धता: 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ सहित और भी बहुत कुछ!
  • 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ईएसपी जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स
  • इसमें 6 फ़ीट ऊंचाई के चार एडल्ट आराम से बैठ सकते हैं।
  • 5-साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी
  • बैटरी पर 8 साल/1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • स्टीयरिंग रीच एडजस्टमेंट, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की कमी।
  • जेडएस ईवी के मुकाबले वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में वेन्टीलेटेड सीटें, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो डिमिंग आइआरवीएम भी मिलते हैं जिनकी जेडएस में कमी है।
  • एमजी ने जेडएस ईवी के सस्पेंशन को स्टिफ रखा है जिससे रोड के उतार-चढ़ाव आपको केबिन में महसूस होते हैं।  

फीचर जो बनाते हैं खास

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    2.5पीएम का एयरफ़िल्टर 

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    फुल साइज पैनोरामिक सनरूफ लगभग पूरी रूफ कवर कर लेता है जिससे आप वादियों का अच्छा लुफ्त उठा सकते हैं। 

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला आईस्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको अपनी कार को कंट्रोल करने और कार से जुड़ी कई जरुरी जानकारियां प्रदान करता है। 

space Image

एमजी जेडएस ईवी यूज़र रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड36 यूजर रिव्यू
  • All (36)
  • Looks (8)
  • Comfort (3)
  • Mileage (3)
  • Interior (3)
  • Space (2)
  • Price (8)
  • Power (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Best SUV Cars

    At the end of last year, MG ZS lobbied locally, demanding a place in the highly competitive small SUV segment. But, it is the second SUV owned by the Chinese now enough t...और देखें

    द्वारा udit malhotra
    On: May 29, 2020 | 270 Views
  • Awesome Vehicle

    The vehicle is awesome easy to drive and electronic car superb car loved it. While going to trip its awesome and features also superb ready to drive always I had a ride f...और देखें

    द्वारा vijayakumar nair
    On: Jan 31, 2020 | 148 Views
  • Honest Review.

    Overall car is superb but only one problem is ground clearance. Every time I passed by bumper hits my car.

    द्वारा deepak pandit
    On: Oct 13, 2020 | 28 Views
  • If You're Looking For A Small Family Suv.

    If you're looking for a small family SUV that's practical, affordable, and reasonably well-equipped, the MG ZS is well worth considering. Okay, it might not feel quite as...और देखें

    द्वारा rohan
    On: Sep 30, 2020 | 88 Views
  • Once You Drive. There Is No Looking Back

    Once you drive an electric car you will not be able to drive ICE cars. Period. At least that's what I felt. Got this car as decided to self-drive for the next 2 years. Yo...और देखें

    द्वारा siddharth
    On: Sep 20, 2020 | 70 Views
  • सभी जेडएस ईवी रिव्यूज देखें
space Image

एमजी जेडएस ईवी वीडियोज़

एमजी जेडएस ईवी 2020 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 6 वीडियो उपलब्ध हैं. एमजी जेडएस ईवी की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    6:23
    MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    अप्रैल 19, 2020
  • MG ZS EV Review In Hindi | Electric SUV Real World Test! | CarDekho.com
    11:32
    MG ZS EV Review In Hindi | Electric SUV Real World Test! | CarDekho.com
    अप्रैल 19, 2020
  • MG ZS EV SUV India | Price, Launch Date & more | CarDekho
    2:15
    MG ZS EV SUV India | Price, Launch Date & more | CarDekho
    दिसंबर 05, 2019
  • Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    7:8
    Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    जुलाई 06, 2019

एमजी जेडएस ईवी कलर

  • currant रेड
    currant रेड
  • ferris व्हाइट
    ferris व्हाइट
  • copenhagen ब्लू
    copenhagen ब्लू

एमजी जेडएस ईवी फोटो

  • तस्वीरें
  • MG ZS EV Front Left Side Image
  • MG ZS EV Front View Image
  • MG ZS EV Rear view Image
  • MG ZS EV Grille Image
  • MG ZS EV Front Fog Lamp Image
  • MG ZS EV Headlight Image
  • MG ZS EV Taillight Image
  • MG ZS EV Window Line Image
space Image

एमजी जेडएस ईवी न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

एमजी जेडएस ईवी की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में जेडएस ईवी की ऑन-रोड कीमत 21,84,386 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

जेडएस ईवी और नेक्सन में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

जेडएस ईवी की कीमत 20.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम और नेक्सन की कीमत 6.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

एमजी जेडएस ईवी के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 19.65 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से एमजी जेडएस ईवी की ईएमआई ₹ 41,586 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 2.18 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Battery for charging आईएस portable (or) कार need to be moved अगला to charging port

emil asked on 10 Sep 2020

The battery of MG Motor ZS EV is not portable and can't be removed from the ...

और देखें
By Cardekho Experts on 10 Sep 2020

Which car is more great ZS EV or Hector Plus?

Syed asked on 29 Aug 2020

It would be too early to give any verdict as MG Motor ZS EV is not launched yet....

और देखें
By Cardekho Experts on 29 Aug 2020

How many kilometers will your battery last?

akbar asked on 3 Aug 2020

Most manufacturers have a five to eight-year warranty on their battery. However,...

और देखें
By Cardekho Experts on 3 Aug 2020

ए रिमोट location ? will आई need to get it t... में What happens if कार आईएस discharged

jayant asked on 22 Jul 2020

MG ZS EV has a range of around 340 km per charge. Electric vehicles can be used ...

और देखें
By Cardekho Experts on 22 Jul 2020

What will be the cost of car battery if replaced after 8 yrs??

Raghubir asked on 17 Jun 2020

For this, we would suggest you walk into the nearest authorized service centre a...

और देखें
By Cardekho Experts on 17 Jun 2020

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
T
tushar vadaviya
Dec 8, 2019 9:40:39 AM

MG THE CAR REVOLUTION OF INDIA....

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    space Image
    space Image

    भारत में एमजी जेडएस ईवी की कीमत

    सिटीएक्स-शोरूम कीमत
    मुंबईRs. 20.88 - 23.58 लाख
    बैंगलोरRs. 20.88 - 23.58 लाख
    हैदराबादRs. 20.88 - 23.58 लाख
    अपना शहर चुनें
    space Image

    ट्रेंडिंग एमजी कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    • सभी कारें

    पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें

    आकर्षक ऑफर देखें
    ×
    आपका शहर कौन सा है?