• English
  • Login/Register
  • एमजी जेडएस ईवी front left side image
1/1
  • MG ZS EV
    + 49फोटो
  • MG ZS EV
  • MG ZS EV
    + 2कलर
  • MG ZS EV

एमजी जेडएस ईवीएमजी जेडएस ईवी एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 20.99 - 24.18 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। - के / इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। जेडएस ईवी के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 470 liters का बूटस्पेस शामिल है। जेडएस ईवी में 3 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां एमजी जेडएस ईवी के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 85 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
42 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.20.99 - 24.18 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

एमजी जेडएस ईवी के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

चार्जिंग टाइम6-8hours
driving range419 km/full charge
बैटरी कैपेसिटी44.5kwh
power140.8 बीएचपी
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • +5 अधिक

जेडएस ईवी पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: एमजी मोटर्स ने अपडेट जेडएस इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है।

एमजी जेडएस ईवी प्राइस: जेडएस इलेक्ट्रिक की कीमत 20.99 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं जेडएस ईवी टॉप मॉडल की प्राइस 24.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

2021 एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स: यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है।

एमजी जेडएस ईवी बैटरी पैक: एमजी की इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 44.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसका पावर आउटपुट 143 पीएस/353एनएम है। 

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक माइलेज (ड्राइव रेंज): मोरिस गेराज की यह इलेक्ट्रिक गाड़ी फुल चार्ज में 419 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

एमजी जेडएस ईवी चार्जिंग: इसके साथ 7.4 किलोवॉट का अल्टरनेटिव करंट (एसी) वॉलबॉक्स चार्जर मिलेगा, जो 6 से 8 घंटों में कार को 0 से 100% चार्ज कर देगा। इसके अलावा, यह गाड़ी 50 किलोवॉट के डायरेक्ट करंट (डीसी) फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम को भी सपोर्ट करती है जिसके जरिये इसे मात्र 50 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। साथ ही, कंपनी इस गाड़ी के साथ एक छोटा पोर्टेबल चार्जर भी दे रही है जिसे रेगुलर 15 एम्पियर वाले किसी भी सॉकेट में लगाया जा सकता है। इससे इसे फुल चार्ज होने में 18 से 19 घंटा लगते हैं।

एमजी जेडएस ईवी फीचर्स: इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, प्रोजेक्टर हेडलैंप और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए गए हैं। 

एमजी जेडएस ईवी सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस इलेक्ट्रिक कार में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। 

इनसे है एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक का कंपेरिजन: इसका मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से है। टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक फिलहाल लंबी रेंज वाली देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है।

और देखें
space Image

एमजी जेडएस ईवी कीमत

एमजी जेडएस ईवी की प्राइस 20.99 लाख से शुरू होकर 24.18 लाख तक जाती है। एमजी जेडएस ईवी कुल 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - जेडएस ईवी का बेस मॉडल एक्साइट है और टॉप वेरिएंट एमजी जेडएस ईवी एक्सक्लूसिव की प्राइस ₹ 24.18 लाख है।

एमजी जेडएस ईवी प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एक्साइटऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक2 months waitingRs.20.99 लाख*
एक्सक्लूसिवऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक
टॉप सेलिंग
2 months waiting
Rs.24.18 लाख*

एमजी जेडएस ईवी की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

एमजी जेडएस ईवी रिव्यू

एक्सटीरियर

एमजी जेडएस ईवी को देखकर ये तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि ये बहुत बड़ी कार है। इसका रोड प्रजेंस हुंडई क्रेटा जैसा है, मगर स्टाइलिंग के मामले में ये क्रेटा जैसी नहीं है। जेडएस ईवी के फ्रंट फेंडर पर 'इलेक्ट्रिक' वर्ड लिखे हुए स्टिकर दिए गए हैं जो ये दर्शाते हैं कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। 

जेडएस ईवी साइज के हर मोर्चे पर हुंडई कोना से बड़ी है, केवल इसके व्हीलबेस की चौड़ाई कोना से कम है। हालांकि, कोना इससे ज्यादा स्टाइलिश लगती है, जबकि जेडएस ईवी यूरोपियन कार जैसी ज्यादा दिखाई पड़ती है। एमजी जेडएस ईवी में तीन कलर एक्वा ब्लू, रेड और व्हाइट का ऑप्शन मिलेगा। 

साइज हुंडई कोना ईवी एमजी जेडएस ईवी
लंबाई 4180 मिलीमीटर 4314 मिलीमीटर
चौड़ाई 1800 मिलीमीटर 1809 मिलीमीटर
ऊंचाई  1570 मिलीमीटर 1644 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर 2585 मिलीमीटर

एमजी जेडएस ईवी में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें विंडमील (पवन चक्की) जैसे दिखने वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो काफी आकर्षक लगते हैं। कोना ईवी की तरह इस इलेक्ट्रिक कार में भी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। इसके हेडलैंप में हेलोजन बल्ब लगा है जबकि कोना इलेक्ट्रिक में एलईडी लाइट का फीचर दिया गया है। 

यह एक महंगी एसयूवी जरूर है, मगर इसके डिजाइन को ज्यादा आकर्षक बनाने बनाने के चक्कर में कंपनी ने इसे किसी भारी भरकम एसयूवी जैसा लुक देने की बिल्कुल कोशिश नहीं की है। इसका डिजाइन एकदम सिंपल नजर आता है। कुल मिलाकर बाहर से देखने पर यह पेट्रोल/डीजल से चलने वाली सामान्य एसयूवी जैसी ही लगती है। 

इंटीरियर

 

जब हमने एमजी मोटर्स की पहली कार हेक्टर की टेस्टिंग की थी तो हमें उसके केबिन में इस्तेमाल किए गए मैटिरियल की क्वालिटी ज्यादा पसंद नहीं आई थी। हालांकि, उससे उलट एमजी जेडएस ईवी का केबिन हमें ज्यादा प्रीमियम नजर आया है। इसके केबिन में ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है जो काफी सिंपल और आकर्षक लगती है। डैशबोर्ड समेत पूरे केबिन में आपको काफी जगहों पर सॉफ्ट टच एलिमेंट नजर आएंगे। 

इसके ट्रिम प्लास्टिक, स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट एडजस्टर और स्टीयरिंग माउंटेड बटन वैसे ही लगते हैं, जैसे की फोक्सवैगन अपनी कारों में देती है। इसके डैशबोर्ड पर ऑडी ए3 जैसे स्टाइलिश एसी वेंट्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मर्सिडीज बेंज कारों की तर​ह डायल गियर सिलेक्टर और ड्राइव टॉगल्स भी दिए गए हैं, जो कार में प्रीमियम अहसास कराते हैं।

हुंडई कोना ईवी के मुकाबले एमजी जेडएस ईवी में डोर एंट्री काफी ऊंची है और कार के अंदर बैठते ही अच्छी ड्राइविंग पोजिशन मिलती है। इसमें फ्रंट सीट से बोनट का व्यू भी अच्छा मिलता है। हुंडई कोना के कंपेरिजन में जेडएस ईवी में बैठना और इससे बाहर निकलना भी काफी आसान है। 

जेडएस ईवी में रियर सीट भी काफी अच्छा स्पेस दिया गया है। हालांकि, यह पांच की बजाए चार लोगों के बैठने के हिसाब से अच्छी कार है, जिसमें 6 फुट लंबे व्यक्ति एक-दूसरे के पीछे आराम से बैठ सकते हैं। यदि किसी की लंबाई 6 फुट से ज्यादा है तो उसे हैडरूम स्पेस की कमी जरूर लगेगी। इनके अलावा सीटों पर थोड़े बेहतर अंडर थाई सपोर्ट ​की कमी भी महसूस होती है। 

एमजी जेडएस ईवी में 445 लीटर का अच्छा खासा बूट स्पेस मिलता है, वहीं हुंडई कोना में इससे कम 334 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। जेडएस ईवी में दो बड़े सूटकेस या कुछ ट्रॉली बैग आराम से रखे जा सकते हैं। आप चाहे तो एक्सट्रा स्पेस के लिए इसकी 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट को फोल्ड भी कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस ईवी में कुछ अच्छे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं इसमें कुछ फीचर्स की कमी भी खलती है। इसमें दिए गए फीचर्स में 6 तरीकों से एडजस्ट की जा सकने वाली पावर्ड ड्राइवर सीट, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप के साथ एक स्मार्ट की, 6 स्पीकर से लैस म्यूजिक सिस्टम, सनरूफ और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल है। 

एमजी जेडएस ईवी में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हालांकि, इसका साइज एमजी हेक्टर के इंफोटेनमेंट सिस्टम (10.4-इंच) से छोटा है, मगर यह फीचर काफी स्मूद तरीके से काम करता है। इसके अलावा जेडएस ईवी में हेक्टर की तरह आई स्मार्ट इंटरनेट से लिंक कनेक्टेड कार फीचर भी दिया गया है, जिसमें वाई-फाई सपोर्ट का एक्स्ट्रा फायदा भी मिलता है। यदि कार की इंटीग्रेटेड ई-सिम नेटवर्क गायब हो जाता है तो आप अपने मोबाइल हॉटस्पॉट की मदद से नेविगेशन, गाना.कॉम, एक्यूवेदर अपडेट को एक्सेस कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक में ऑटो एसी और रियर एसी वेंट्स कमी है। इसके स्टीयरिंग व्हील को आप ऊपर-नीचे तो एडजस्ट कर सकते हैं, मगर इसे आगे-पीछे एडजस्ट नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें डिमिंग इनसाइड रियर व्यू मिरर, हीटेड वेंटिलेटेड सीट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की भी कमी महसूस होती है, ये फीचर्स आपको कोना इलेक्ट्रिक में मिल जाएंगे। आमतौर पर वैसे तो इन फीचर्स की जरूरत उतनी महसूस नहीं होती है, पर बात जब 20 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस वाली कार खरीदने की हो तो ग्राहक हर चीज की उम्मीद रखेगा। 

एमजी जेड एस ईवी के खास फीचर्स जो हुंडई कोना में नहीं मिलेंगे हुंडई कोना ईवी के खास फीचर्स जो एमजी जेडएस ईवी में नहीं मिलेंगे
पीएम 2.5 एयर फिल्टर ऑटो एसी
आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार इंटरनेट लिंक्ड फीचर्स टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग
पैनोरमिक सनरूफ रियर आर्मरेस्ट
ऑटो वायपर्स ऑटो डिमिंग आईआरवीएम
  हीटेड एवं वेंटिलेटेड सीट

परफॉरमेंस

 

एआरएआई ने एमजी जेडएस ईवी की रेंज को लेकर 340 किलोमीटर का दावा किया है। यदि हम इसकी रेंज 200 से 300 किलोमीटर ही मान लें तो भी हम आराम से पूरे हफ्ते इससे अपने घर से ऑफिस एवं ऑफिस से घर का सफर तय कर सकते हैं। यदि आपको इसकी इतनी रेंज भी कम लगती है तो बस! रात के वक्त इसे चार्ज पर लगाकर छोड़ दीजिए। 

इलेक्ट्रिक कारों का एक सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि आप ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए कार को स्लो स्पीड में चलाकर कुछ किलोमीटर तक के लिए इसकी रेंज बढ़ा सकते हैं। जेडएस ईवी में दिए गए इस सिस्टम के तीन लेवल हैं जिसमें तीसरा लेवल काफी काम का साबित होता है। तीसरे लेवल को डाउनहिल ड्राइविंग यानी ढलान पर गाड़ी उतारते वक्त इस्तेमाल किया जाता है। हाईवे टेस्ट में हमने इस फीचर का इस्तेमाल करके देखा तो यह काफी काम का साबित हुआ। रीजनरेशन लेवल्स को कंट्रोल करने के लिए कोना इलेक्ट्रिक में जहां स्टीयरिंग पैडल दिए गए हैं, वहीं जेडएस ईवी में इसके लिए टॉगल स्विच दिया गया है। 

एमजी जेडएस ईवी में तीन ड्राइव मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं। हाईवे ड्राइविंग में ईको मोड पर चलाते हुए कार को 60 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ने में ज्यादा समय नहीं लगा। 

  कोना ईवी जेडएस ईवी
बैटरी 39.2 केडब्ल्यूएच 44.5 केडब्ल्यूएच
एआरएआई रेंज 452 किलोमीटर 340 किलोमीटर
पावर  136 पीएस 143 पीएस
टॉर्क 395 एनएम 353 एनएम
0-100 किलोमीटर प्रति घंटा 9.7 सेकंड 8.5 सेकंड

सिटी ड्राइविंग के लिहाज से हमें एमजी जेडएस ईवी काफी पसंद आई। यहां जरा सा थ्रॉटल देने पर ये कार आराम से ट्रैफिक में चलती है। जेडएस ईवी में ओवरटेकिंग के दौरान भी पहले से कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती है। इलेक्ट्रिक कारों की यही तो खास बात होती है, जो एमजी जेडएस ईवी में भी दिखाई देती है। इसकी मोटर से तुरंत 353 एनएम का टॉर्क जनरेट हो जाता है। 

यदि सिटी में आपको और भी बेहतरीन राइड चाहिए तो आप इसे स्पोर्ट मोड पर चला सकते हैं। चाहे कार में चार ही पैसेंजर क्यों ना सवार हो, इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में आपको टॉर्क की कमी कभी महसूस नहीं होगी। 

चूंकि जेडएस ईवी एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए कार के केबिन में ​इंजन का शोर पहुंचने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। 

राइड और हैंडलिंग के मामले में एमजी जेडएस ईवी काफी हद तक स्कोडा कामिक से मेल खाती है। हालांकि, खराब सड़कों और गड्ढों से गुजरते हुए इस कार के केबिन में झटकों को महसूस किया जा सकता है। हाईवे पर भी ड्राइव करते वक्त इसमें काफी बॉडी रोल होता है। 

यदि आपकी राह में खराब सड़कें और गड्ढे ज्यादा ही आते हैं तो आप जेडएस ईवी को धीमी गति पर चलाते हुए इन परेशानियों से बच सकते हैं, मगर ऊंची एसयूवी होने के कारण इसमें बॉडी रोल की संभावना तो बनी रहेगी।

सुरक्षा

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। इन दोनों वेरिएंट में 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, फ्रंट और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। साथ ही कंपनी इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, रियर फॉगलैंप और पैड्सट्रीयन वॉर्निंग सिस्टम भी देगी। हालांकि, इसके दोनों वेरिएंट में फ्रंट फॉगलैंप का फीचर नहीं मिलेगा। हाल ही में यूरो एनकैप (न्यू कार अस्सेस्मेंट प्रोग्राम) द्वारा एमजी जेडएस ईवी के यूरोपियन मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया, जिसमे इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि, क्रैश टेस्ट में पास हुआ मॉडल इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन असिस्ट जैसे रडार बेस्ड फीचर्स से लैस था। ये फीचर्स इसके भारतीय मॉडल में नहीं दिए गए हैं।  

एमजी जेडएस ईवी को इन तरीकों से किया जा सकेगा चार्ज:

एमजी जेडएस ईवी को काफी तरीकों से चार्ज किया जा सकेगा जिसके चार्जिंग ऑप्शन की तुलना हमने कोना इलेक्ट्रिक के चार्जिंग ऑप्शन से की है। 

  कोना इलेक्ट्रिक जेडएस ईवी
चार्ज ऑप्शन 1 डीसी फास्ट चार्जर- 57 मिनट में 80% डीसी फास्ट चार्जर- 50 मिनट में 80%
चार्ज ऑप्शन 2 होम एसी चार्जर- 6 घंटा 10 मिनट में 100 % होम एसी चार्जर- 6-8 घंटे में 100 %
चार्ज ऑप्शन 3 पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100%  पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100% 

एमजी जेडएस ईवी की चार्जिंग से संबंधित कुछ ध्यान देने वाली बातें:

  • एमजी मोटर्स, फोर्टम के साथ मिलकर भारत में मौजूद लगभग अपनी सभी ​डीलरशिप पर डीसी फास्ट चार्जर सेटअप लगाएगी जिसका उपयोग अन्य इलेक्ट्रिक कार यूजर्स भी कर सकेंगे। फोर्टम एप पर ग्राहकों को अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा और चार्जिंग का पेमेंट इसी एप के जरिए होगा। एमजी की कैल्कुलेशन के अनुसार कार को 80 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए 250 से 300 रुपये का खर्च आएगा। 
  • इसके अलावा कंपनी आपके घर या ऑफिस में 7.4 किलोवाट का एक होम एसी चार्जर भी इंस्टॉल करेगी ​जिसकी कीमत कार की प्राइस में ही शामिल होगी। इस चार्जर को एक्टिवेट करने के लिए एक की-कार्ड भी दिया जाएगा, ताकि कोई और इसे यूज ना कर सके। 
  • चार्जर का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी कार अनलॉक करनी पड़ेगी। इसके बाद चार्जिंग गन को कार में लगे सॉकेट के अंदर प्लग इन करना होगा, इसके बाद कार को लॉक करने से इसकी चार्जिंग गन भी अपने आप लॉक हो जाएगी। इस तरह आपको चार्जिंग के दौरान कार का ध्यान रखने के लिए उसके आसपास घूमते रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कार चार्ज होने के बाद चार्जिंग गन को निकालने के लिए पहले कार को अनलॉक करना होगा। 
  • यदि आप अपनी जेडएस ईवी को हर बार डायरेक्ट करंट (डीसी) फास्ट चार्जिंग से ही चार्ज करते रहेंगे तो उससे बैट्री की लाइफ पर फर्क पड़ सकता है। ऐसे में हमारी राय ये है कि 4 से 5 बार अल्टर्नेटिंग करंट (एसी चार्जर) से चार्ज करते रहे और उसके बाद डीसी चार्ज का इस्तेमाल करें।एमजी जेडएस ईवी के साथ दिए जाने वाले पोर्टेबल चार्जर को आप 15 एम्पियर के प्लग पॉइन्ट में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। 

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। एमजी जेडएस ईवी ना केवल एक ईको फ्रेंडली कार है बल्कि इसे एक अच्छी फैमिली कार भी कहा जा सकता है। इसे कहीं भी बड़े आराम से चलाया जा सकता है, साथ ही आपको इसमें परफॉर्मेंस की भी कोई कमी महसूस नहीं होगी। 

वेरिएंट

ये बात सही है कि इस कार में काफी सारे फीचर्स का अभाव है, मगर इसके बदले एक कम मेंटिनेंस वाली कार खरीदने का आपको कोई अफसोस नहीं होगा। एमजी मोटर्स अपनी इस ईको फ्रेंडली कार पर 5 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ इसकी बैटरी पर 8 साल या 1,50,000 किलोमीटर की वारंटी की पेशकश करेगी। इसके अलावा कंपनी पांच फ्री लेबर सर्विस भी देगी। 

एमजी जेडएस ईवी की प्राइस 22 लाख से 25 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है। हमारा मानना है कि इस प्राइस ब्रेकेट में लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदने का फैसला घाटे का सौदा नहीं है।

एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • साइलेंट ड्राइव एक्सपीरियंस: इलेक्ट्रिक मोटर बिलकुल भी नॉइज़ पैदा नहीं करती है और केबिन इंसुलेशन अच्छा है जिससे आपको केबिन में किसी प्रकार का कोई शोर सुनाई नहीं देता है। 
  • डायरेक्ट ड्राइव सिस्टम के चलते इसमें आपको टॉर्क की कमी महसूस नहीं होती है और ड्राइविंग के समय कार बेहद स्मूथ और तेज़ी से रेस्पोंस करती है।
  • मल्टीप्ल चार्जिंग ऑप्शन: जेडएस ईवी के साथ तीन चार्जिंग ऑप्शन मिलते हैं। जिनमें डीसी फ़ास्ट चार्जिंग, एसी वॉल चार्जर पर पोर्टेबल चार्जर शामिल हैं।
  • अच्छे फीचर्स की उपलब्धता: 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ सहित और भी बहुत कुछ!
  • 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ईएसपी जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स
  • इसमें 6 फ़ीट ऊंचाई के चार एडल्ट आराम से बैठ सकते हैं।
  • 5-साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी
  • बैटरी पर 8 साल/1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • स्टीयरिंग रीच एडजस्टमेंट, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की कमी।
  • जेडएस ईवी के मुकाबले वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में वेन्टीलेटेड सीटें, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो डिमिंग आइआरवीएम भी मिलते हैं जिनकी जेडएस में कमी है।
  • एमजी ने जेडएस ईवी के सस्पेंशन को स्टिफ रखा है जिससे रोड के उतार-चढ़ाव आपको केबिन में महसूस होते हैं।  

फीचर जो बनाते हैं खास

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    2.5पीएम का एयरफ़िल्टर 

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    फुल साइज पैनोरामिक सनरूफ लगभग पूरी रूफ कवर कर लेता है जिससे आप वादियों का अच्छा लुफ्त उठा सकते हैं। 

  • एमजी जेडएस ईवी की खूबियां और खामियां

    इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला आईस्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको अपनी कार को कंट्रोल करने और कार से जुड़ी कई जरुरी जानकारियां प्रदान करता है। 

एमजी जेडएस ईवी यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड42 यूजर रिव्यू
  • सभी (42)
  • Looks (9)
  • Comfort (3)
  • Mileage (4)
  • Interior (3)
  • Space (2)
  • Price (10)
  • Power (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Good EV But Still Need Updates

    This car just misses a few features back seat centre armrest, rear AC vents and ventilated seats. If it had these 3 it would have been the best EV in the segment without ...और देखें

    द्वारा sourabh jain
    On: Mar 28, 2021 | 4940 Views
  • Worst Customer Service

    I was very impressed with the car when I saw it first. I had a pretty smooth purchase experience. The car worked well for a while then I started having some range related...और देखें

    द्वारा devansh goel
    On: Jul 07, 2021 | 5969 Views
  • Its Not So Good

    It is not so good as any other brand in India because it has no service centres as the other existing brand has in India.

    द्वारा mohammed nizamuddin
    On: Mar 09, 2021 | 98 Views
  • Mileage Problem .

    It has a mileage problem. If the car is fully charged then only we'll get 240 range. 

    द्वारा sai कृष्णा
    On: Feb 23, 2021 | 120 Views
  • Wish It Wasn't Chinese

    Bought this EV after considering Nexon, but the lack of premium looks lead to this decision. There's a huge gap in price. Overall, satisfied with the performance. Wall Ch...और देखें

    द्वारा abhishek
    On: Jan 20, 2021 | 12354 Views
  • सभी जेडएस ईवी रिव्यूज देखें
space Image

एमजी जेडएस ईवी वीडियोज़

एमजी जेडएस ईवी 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 2 वीडियो उपलब्ध हैं. एमजी जेडएस ईवी की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    6:23
    MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    फरवरी 04, 2021
  • Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    7:8
    Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    जुलाई 06, 2019

एमजी जेडएस ईवी कलर

  • currant रेड
    currant रेड
  • ferris व्हाइट
    ferris व्हाइट
  • copenhagen ब्लू
    copenhagen ब्लू

एमजी जेडएस ईवी फोटो

  • MG ZS EV Front Left Side Image
  • MG ZS EV Grille Image
  • MG ZS EV Front Fog Lamp Image
  • MG ZS EV Headlight Image
  • MG ZS EV Side Mirror (Body) Image
  • MG ZS EV Door Handle Image
  • MG ZS EV Front Wiper Image
  • MG ZS EV Wheel Image
space Image

एमजी जेडएस ईवी न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

एमजी जेडएस ईवी की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में जेडएस ईवी की ऑन-रोड कीमत 22,01,938 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

जेडएस ईवी और हेक्टर में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

जेडएस ईवी की कीमत 20.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम और हेक्टर की कीमत 13.17 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

एमजी जेडएस ईवी के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 19.81 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से एमजी जेडएस ईवी की ईएमआई ₹ 41,915 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 2.20 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

How do we get the subsidy by the government. This is for subsidy from maharashtr...

Mohit asked on 16 Jul 2021

As per the new policy, the new framework offers benefits of Rs 10,000 to Rs 15,0...

और देखें
By Cardekho experts on 16 Jul 2021

Can we use the AC and radio while fast charging the mg zs ev?

Arjun asked on 29 Jun 2021

Using AC while charging may impact the battery. Moreover, we would suggest you h...

और देखें
By Cardekho experts on 29 Jun 2021

What आईएस the horse power का zs EV?

Johirul asked on 23 Mar 2021

The Three Phase Permanent Magnet Synchronous Motor in MG ZS EV churns out 140.8b...

और देखें
By Cardekho experts on 23 Mar 2021

एमजी ZS-EV? में What are the फ़ीचर provided as स्टैंडर्ड

Samin asked on 21 Mar 2021

MG ZS EV is offered in two variants: Excite and Exclusive. The standard feature ...

और देखें
By Cardekho experts on 21 Mar 2021

How much time it takes to charge fully?

Shivam asked on 19 Mar 2021

MG is providing a 7.4kW charger (can be installed at your home or office) that w...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Mar 2021

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
T
tushar vadaviya
Dec 8, 2019 9:40:39 AM

MG THE CAR REVOLUTION OF INDIA....

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    space Image
    space Image

    भारत में एमजी जेडएस ईवी की कीमत

    सिटीएक्स-शोरूम कीमत
    मुंबईRs. 20.99 - 24.18 लाख
    बैंगलोरRs. 20.99 - 24.18 लाख
    चेन्नईRs. 20.99 - 24.18 लाख
    हैदराबादRs. 20.99 - 24.18 लाख
    पुणेRs. 20.99 - 24.18 लाख
    कोलकाताRs. 20.99 - 24.18 लाख
    कोच्चिRs. 20.99 - 24.18 लाख
    अपना शहर चुनें
    space Image

    ट्रेंडिंग एमजी कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    • सभी कारें
    • एमजी zs
      एमजी zs
      Rs.12.00 लाख*
      अनुमानित लॉन्च: अक्टूबर 01, 2021
    • एमजी 3
      एमजी 3
      Rs.6.00 लाख*
      अनुमानित लॉन्च: दिसंबर 12, 2021
    • एमजी g10
      एमजी g10
      Rs.25.00 लाख*
      अनुमानित लॉन्च: मई 10, 2022
    • एमजी marvel एक्स
      एमजी marvel एक्स
      Rs.30.00 लाख*
      अनुमानित लॉन्च: दिसंबर 15, 2021
    • एमजी rc-6
      एमजी rc-6
      Rs.18.00 लाख*
      अनुमानित लॉन्च: अक्टूबर 15, 2021

    पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें

    ×
    We need your सिटी to customize your experience