• लॉगिन / रजिस्टर
  • एमजी हेक्टर प्लस front left side image
1/1
  • MG Hector Plus
    + 72फोटो
  • MG Hector Plus
  • MG Hector Plus
    + 5कलर
  • MG Hector Plus

एमजी हेक्टर प्लसएमजी हेक्टर प्लस एक 6 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 13.34 - 19.22 Lakh* है। यह 14 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। हेक्टर प्लस के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 155 एल liters का बूटस्पेस शामिल है। हेक्टर प्लस में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां एमजी हेक्टर प्लस के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 94 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
44 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.13.34 - 19.22 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मार्च ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

एमजी हेक्टर प्लस के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1451 सीसी - 1956 सीसी
बीएचपी141.0 - 167.67 बीएचपी
सीटिंग कैपेसिटी6
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • +7 अधिक

हेक्टर प्लस पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट :  एमजी मोटर्स ने हेक्टर प्लस सीवीटी को लॉन्च कर दिया है।

एमजी हेक्टर प्लस प्राइस: हेक्टर प्लस की कीमत 13.34 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि हेक्टर प्लस टॉप मॉडल की प्राइस 19.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

एमजी हेक्टर प्लस वेरिएंट: हेक्टर प्लस 6 सीटर तीन वेरिएंट सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है जबकि हेक्टर प्लस 7 सीटर चार वेरिएंट स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है।

एमजी हेक्टर प्लस सीटिंग कैपेसिटी: यह एमजी कार 6 सीटर और 7 सीटर दो ऑप्शन में मिलती है। 

एमजी हेक्टर प्लस इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस: इसमें रेगुलर हेक्टर वाले ही इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बाे इंजन दिया गया है, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। हेक्टर 5-सीटर की तरह इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन दिया गया है। हेक्टर प्लस डीजल में 2.0 लीटर इंजन दिया गया है, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस 6-सीटर कार में टर्बाे पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा है जबकि डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

एमजी हेक्टर प्लस फीचर लिस्ट: इसमें पैनोरमिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर, पावर टेलगेट, 8 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटो एलईडी हेडलैंप, फ्रंट व रियर एलईडी फॉग लैंप, 10.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर दिए गए हैं। 

एमजी हेक्टर प्लस सेफ्टी फीचर्स: पैसंजर की सुरक्षा के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड कंट्रोल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं इसके टॉप मॉडल में छह एयरबैग दिए गए हैं।

इनसे है एमजी हेक्टर प्लस का कंपेरिजन : सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन टाटा ग्रेविटास, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा। जल्द ही इसके मुकाबले में टाटा सफारी की भी एंट्री होगी।

और देखें
space Image

एमजी हेक्टर प्लस कीमत

एमजी हेक्टर प्लस की प्राइस 13.34 लाख से शुरू होकर 19.22 लाख तक जाती है। एमजी हेक्टर प्लस कुल 14 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - हेक्टर प्लस का बेस मॉडल स्टाइल एमटी 7 str है और टॉप वेरिएंट एमजी हेक्टर प्लस शार्प डीजल एमटी की प्राइस ₹ 19.22 लाख है।

और देखें

एमजी हेक्टर प्लस प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

स्टाइल एमटी 7 str 1451 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 11.67 किमी/लीटरRs.13.34 लाख*
स्टाइल डीजल एमटी 7 str 1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.14.65 लाख*
सुपर हाइब्रिड एमटी 7 str 1451 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 16.56 किमी/लीटरRs.14.84 लाख*
सुपर डीजल एमटी 7 str 1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.15.75 लाख*
सुपर डीजल एमटी1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.15.99 लाख*
स्मार्ट एटी1451 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 11.67 किमी/लीटरRs.17.21 लाख*
स्मार्ट सीवीटी1451 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.17.21 लाख*
स्मार्ट डीजल एमटी 7 str 1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.17.61 लाख*
स्मार्ट डीजल एमटी1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.17.71 लाख*
शार्प हाइब्रिड एमटी1451 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 14.025 किमी/लीटरRs.17.84 लाख*
सलेक्ट डीजल एमटी 7 str 1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.56 किमी/लीटरRs.18.42 लाख*
शार्प एटी1451 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 11.67 किमी/लीटरRs.18.89 लाख*
sharp सीवीटी1451 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.18.89 लाख*
शार्प डीजल एमटी1956 सीसी, मैनुअल, डीजल, 16.65 किमी/लीटरRs.19.22 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

एमजी हेक्टर प्लस की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

एमजी हेक्टर प्लस रिव्यू

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एमजी हेक्टर एक फीचर लोडेड एसयूवी है। इस एसयूवी में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं और अच्छे पावरट्रेन ऑप्शंस भी हैं और साइज में भी ये कार काफी बड़ी है। लेकिन ज्यादा सीटों के साथ और भी ज्यादा बड़ी साइज में हेक्टर लेने की चाहत रखने वालों के लिए एमजी मोटर्स ने हेक्टर प्लस को लॉन्च किया है। हमें इस कार के साथ कुछ वक्त बिताने का मौका मिला जिसके एक्सपीरियंस हम आपके साथ यहां शेयर कर रहे हैं। 

कार टेस्टेड: हेक्टर प्लस

वेरिएंट:शार्प

पावरट्रेन: 2.0 लीटर डीजल एमटी

प्राइस: 18.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)

एक्सटीरियर

एमजी ने बड़े अच्छे ढंग से हेक्टर प्लस के फ्रंट की डिजाइन को रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाया है। हालांकि इसके एक्सटीरियर में कोई भी नया फीचर नहीं जोड़ा गया है, मगर फिर भी ये 5 सीटर हेक्टर से अलग नजर आती है। इसमें एमजी की फ्रेमलैस ग्रिल दी गई है और मर्सिडीज़ की डायमंड ग्रिल की तरह छोटे क्रोम एसेंट्स दिए गए हैं। इसमें रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा डिटेलिंग वाले एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, नए हेडलैंप्स, फॉग लैंप और नई तरह से पोजिशन किए गए डायनैमिक टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। इन बदलावों को देखने के बाद आप 5 सीटर हेक्टर और 6 सीटर हेक्टर में कोई फर्क कर सकते हैं। 

साइड प्रोफाइल की बात करें तो हेक्टर प्लस इसके रेग्यूलर मॉडल से 65 मिलीमीटर ज्यादा लंबी है। बंपर में हुए बदलाव के कारण इसका साइज़ बढ़ा है और इसके इंटीरियर स्पेस में इस वहज से कोई बदलाव नहीं आया है। इसकी ऊंचाई, चौड़ाई और व्हीलबेस 5 सीटर हेक्टर के बराबर ही है। हालांकि एमजी को इसमें 215/60 17 इंच के व्हील की जगह थोड़े बड़े व्हील देने चाहिए थे। इतनी बड़ी गाड़ी के लिहाज से ये दिखने में काफी छोटे लगते हैं। बता दें कि हेक्टर प्लस ब्लू कलर के ऑप्शन में भी उपलब्ध है जिसका ऑप्शन इसके 5 सीटर वर्जन में मौजूद नहीं है। 

एमजी हेक्टर का पिछला हिस्सा आपको रेगुलर मॉडल जैसा नजर नहीं आएगा। इसमें नया बूट गेट दिया गया है जिसमें टेललैंप को कनेक्ट करने वाले रेड प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं ​हुआ है। इसकी टेललैंप में दी गई डिटेलिंग हमें काफी पसंद आई। इसके इंडिकेटर में मल्टीपल लेयर्स दी गई है जो काफी अच्छी नजर आती है। इसके स्पोर्टी बंपर पर बनावटी एग्जॉस्ट वेंट्स दिए गए हैं जो अमूमन आजकल की सभी गाड़ियों में नजर आ जाते हैं। इसके रियर लुक को और भी आकर्षक बनाने के लिए एमजी को इसके असली एग्जॉस्ट्स को छिपा देना चाहिए था। 

कुल मिलाकर सामने और पीछे से देखने के बाद आप एमजी हेक्टर 5 सीटर और 6 सीटर वर्जन में फर्क कर सकते हैं। इसका 6 सीटर वर्जन भी काफी प्रीमियम और क्लासी लुक वाला है। 

इंटीरियर

ड्राइविंग सीट पर बैठने के बाद आपके नोटिस में सबसे पहले जो चीज़ आएगी वो है इसका ड्यूल टोन डैशबोर्ड। इसमें ब्राउन कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है जिससे मैचिंग के लिए ब्राउन एसेंट्स का ही इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा बाकी सभी एलिमेंट्स 5 सीटर हेक्टर वाले ही है जिनमें लैदर कवर वाला स्टीयरिंग, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.4 इंच टचस्क्रीन शामिल है। 

एमजी ने इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में 'चिट चैट' का फीचर जोड़ा है। ये लगभग मर्सिडीज़ के एमबक्स सिस्टम के समान ही है। हालांकि उसके कंपेरिजन में ये उतना खास नहीं है क्योंकि हमारे द्वारा किए गए टेस्ट में इसके वॉइस असिस्टेंट ने हमारे सवालों के जवाब कुछ अजीब तरह से दिए। इसे ज्यादा अच्छे से समझने के लिए आप हमारा वीडियो रिव्यू भी देख सकते हैं। कुल मिलाकर एमजी को ये फीचर देने से पहले इसे ठीक ढंग से कॉन्फिगर कर लेना चाहिए था। 

इसके केबिन में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। इसमें 8 कलर वाली एंबिएंट लाइट्स, ड्राइवर और को ड्राइवर के लिए पावर एडजस्टेबल सीट्स, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, 55+ कनेक्टेड कार फीचर्स, 8 स्पीकर से लैस इंफिनिटी साउंड सिस्टम, हीटेड ओआरवीएम, ऑटो हेडलैंप्स और रेन सेंसिंग वायपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके टचस्क्रीन का एक्सपीरियंस अब पहले से बेहतर हो गया जो काफी लेट रिस्पॉन्ड करता था। 

सेकंड रो

थर्ड रो के जुड़ जाने से एमजी को हेक्टर के केबिन को और भी आलीशान बनाने का मौका मिल गया। कंपनी ने इसकी सेकंड रो में कैप्टन सीट्स दी हैं। इन सीटों पर अपने-अपने आर्मरेस्ट भी दिए गए हैं। ये बेंच टाइप सीट से ज्यादा कंफर्टेबल हैं जिन्हें आप स्लाइड और रिक्लाइन भी कर सकते हैं। इन सीटों को पीछे की तरफ धकेलने के बाद आपको अच्छा खासा लेगरूम स्पेस मिल जाता है। वहीं रिक्लाइन करने के बाद तो आप लंबी यात्रा के दौरान आराम फरमाते हुए सफर तय कर सकते हैं। इसमें दिए गए एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी कंफर्ट का लेवल और बढ़ा देते हैं। इसके अलावा पैनोरमिक सनरूफ होने के बावजूद अच्छा खासा हेडरूम मिलता है। 

बड़ी विंडो, लो विंडो लाइन और बड़ी सनरूफ होने के चलते इसका केबिन काफी खुला-खुला सा लगता है। वहीं ब्राउन कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री के कारण भी आपको केबिन बड़ा बड़ा दिखाई देता है। गाड़ी की सेकंड रो में यूएसबी चार्जर, रियर एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल में स्टोरेज स्पेस और डोर पर बॉटल होल्डर दिया गया है। हालांकि इसमें विंडो शेड्स और कप होल्डर की कमी जरूर महसूस होती है। 

थर्ड रो

हेक्टर प्लस की थर्ड रो में जाना उतना आसान नहीं लगता है क्योंकि इसकी सेकंड रो सीट्स रिक्लाइनेबल या फॉरवर्ड स्लाइडिंग है जिन्हें टंबल यानी पूरी तरह बंद करके आगे नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब साफ है कि इसकी सेकंड रो कैप्टन सीट्स और दरवाजे के बीच से महज कुछ ही इंच का फासला बनता है जिसमें से होकर आपको थर्ड रो में जाना होता है। या आप चाहे तो कैप्टन सीट्स के बीच में दिए गए गैप में से होकर निकल सकते हैं। 

इसकी थर्ड रो में अच्छा खासा स्पेस दिया गया है। यहां दो अच्छी खासी कद काठी के वयस्क पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। नीरूम और लेगरूम की भी कोई समस्या नहीं रहती है। इसकी सीट्स नीचे की तरफ पोजिशन की गई है ऐसे में आप लंबी यात्राओं के दौरान ज्यादा देर तक यहां एक ही पोजिशन में बैठे नहीं रह सकते हैं। वहीं बाहर की ​विजिबिलिटी भी यहां से कुछ ज्यादा क्लीयर नहीं मिलती है। यहां विंडो काफी छोटी और ऊंचाई पर स्थित है जिससे आप बाहर का नजारा ठीक से नहीं देख पाते हैं। कुल मिलाकर जैसा कि हम हर 6 सीटर या 7 सीटर कार का रिव्यू करने के दौरान जो बात बोलते हैं कि थर्ड रो में बच्चों को ही बैठाया जाए तो उनके लिए और बाकी पैसेंजर्स के लिए ज्यादा बेहतर रहता है। 

थर्ड रो पर फीचर्स की बात करें तो एमजी ने इस मामले में थर्ड रो पैसेंजर्स का पूरा ध्यान रखा है। यहां कप होल्डर, यूएसबी चार्जर और फैन स्पीड कंट्रोलर के साथ एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि एसी वेंट्स की प्लेसमेंट कुछ इस तरह से है कि उसे एडजस्ट करने में थोड़ी समस्या आती है। चूंकि ये काम बार-बार करने का होता नहीं है इसलिए आप बाद में इस चीज के आदी हो जाते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि कंपनी ने थर्ड रो पर भी थ्री पॉइन्ट सीटबेल्ट्स और एडजस्टेबल हेडरेस्ट का फीचर दिया है। 

बूट स्पेस

हेक्टर प्लस में 587 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जो आपके वीकेंड ट्रिप के हिसाब से सामान रखने के लिए काफी है। अच्छी बात ये है कि थर्ड रो की सीट को फोल्ड करने के बाद थोड़ी और जगह बन जाती है। 530 लीटर स्पेस में सभी तरह के बैग और सूटकेस रख सकते हैं और थर्ड रो को फोल्ड करने के बाद महज 155 लीटर का एक्स्ट्रा स्पेस मिलता है जहां कुछ छोटे बैग और सूटकेस रखे जा सकते हैं।

इसमें भी स्मार्ट स्वाइप फीचर दिया गया है। केवल आपको रियर बंपर के नीचे अपना पैर हवा में झुलाना होता है और इसका इलेक्ट्रिक टेलगेट अपने आप खुल जाता है। ऐसा 10 बार करने से 7 बार में जाकर ये फंक्शन काम करता है और जब आपके हाथ में सामान भारी और ज्यादा हो तो फिर आपको बटन से ही काम चलाना पड़ता है। 

हेक्टर का रेगुलर मॉडल भी काफी अच्छे खासे फीचर्स से लैस है और उसी तरह की पेशकश इसके इस 6 सीटर वर्जन में की गई है। हेक्टर प्लस में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड, आइएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ग्लोबल एनकैप द्वारा फिलहाल इस एसयूवी का क्रैश टेस्ट स्कोर जारी नहीं किया गया है। 

परफॉरमेंस

एमजी हेक्टर प्लस में रेगुलर मॉडल वाले ही इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन दिए गए हैं। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ मैनुअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। यही पेट्रोल इंजन 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस भी है जिसके साथ मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जो 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध है। फिलहाल इसमें डीजल ऑटोमैटिक का कॉम्बिनेशन नहीं रखा गया है। इन दोनों इंजन के पावर और टॉर्क फिगर भी स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही है। इस रिव्यू में हमने डीजल वेरिएंट की टेस्ट राइड ली है जिसके बारे में आप जानेंगे आगे:-

एमजी हेक्टर का डीजल इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ये कार हाईवे और सिटी दोनो ही जगह चलाने में काफी कंफर्टेबल है। साउंड और वाइब्रेशन का भी इसमें पूरा ख्याल रखा गया है। चूंकि ये इंजन फिएट से लिया गया है ऐसे में इसका रिफाइनमेंट लेवल वैसा नहीं लगता है, मगर इससे आपको कोई शिकायत भी नहीं रहती है। सिटी में भी आप हेक्टर प्लस को आराम से ओवरटेक करवा सकते हैं। हालांकि इसके गियर शिफ्ट्स थोड़े टाइट महसूस होते हैं और इन्हें शिफ्ट करने में थोड़ी परेशानी महसूस होती है। वहीं इसका क्लच भी थोड़ा हार्ड महसूस होता है। 

हाईवे पर ये कार 100 की स्पीड में आराम से चलती है और इसी दौरान इसमें पावर की भी कोई कमी महसूस नहीं होती है। यहां तक कि इस कार में यदि 6 लोग सवार भी हो तो भी इसका इंजन कोई दबाव महसूस नहीं करता है। ऐसे में अगर इसका डीजल कुछ इस तरह का अनुभव देता है तो हम अंदाजा लगा सकते हैं कि इसका पेट्रोल इंजन भी कुछ ऐसा ही होगा। 

हेक्टर की राइड और हैंडलिंग काफी दमदार है। इसके सस्पेंशन भारतीय सड़कों की कंडीशन के हिसाब से ही ट्यून किए गए हैं। ये खराब सड़कों और गड्ढों को झेलने का दम रखती है। सिटी में आप इसे 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर आराम से चला सकते हैं। इसके बाद स्पीड बढ़ाने पर आपको हल्का सा रोल महसूस होता है। वहीं साइड टू साइड मूवमेंट को भी आप कहीं ना कहीं महसूस कर सकते हैं। 

ड्राइव करते वक्त एमजी हेक्टर एक बड़ी एसयूवी जैसा फील नहीं देती है। सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से इसका स्टीयरिंग व्हील काफी हल्का है, वहीं हाइवे पर भी यह अच्छा रिस्पॉन्स देता है। हालांकि तेज घुमाव के वक्त इसके फ्रंट व्हील स्टीयरिंग के मुताबिक काम नहीं करते।

वेरिएंट

एमजी हेक्टर की प्राइस 13.49 लाख रुपये से लेकर 18.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच रखी गई है। हेक्टर के रेगुलर मॉडल वाले वेरिएंट्स के मुकाबले इसकी कीमत में सबसे अधिक फर्क 65,000 रुपये का है। हालांकि फिलहाल हेक्टर प्लस की प्राइस 13 अगस्त तक ही मान्य है उसके बाद इसकी वेरिएंट वाइज़ कीमत 50,000 रुपये तक बढ़ सकती है। 

जैसा कि इसे नाम है, हेक्टर प्लस में इसके रेगुलर मॉडल के मुकाबले कुछ तो अधिक दिया ही गया है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव मिडिल रो पर कैप्टन सीट्स के रूप में देखने को मिलता है जिसके बारे में कह सकते हैं कि वो केबिन के एक्सपीरियंस और भी अच्छा बनाता है। इसकी आखिरी रो में बच्चे आराम से बैठ सकते हैं जहां काफी फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि एमजी हेक्टर प्लस में मिलने वाले एक्स्ट्रा फीचर्स इस पूरे पैकेज की वैल्यू बढ़ाने लायक तो नहीं है। लुक्स की बात करें तो वो हेक्टर के कंपेरिजन में ज्यादा क्लासी और सिंपल है। इसका ड्राइव एक्सपीरियंस और राइड क्वालिटी तो रेगुलर मॉडल जैसा ही शानदार है। यदि इसमें बड़े व्हील्स और मिडिल रो में विंडो शेड्स, कप होल्डर्स और टंबलिंग सीट्स जैसे फीचर्स दे दिए जाते तो ये और भी अच्छे पैकेज के रूप में सामने आती। 

एमजी हेक्टर प्लस की प्राइस के हिसाब से तो आप टोयोटा इनोवा भी ले सकते हैं जो काफी सालों से भारत के एमपीवी कार सेगमेंट में अपनी एक पहचान बनाए हुए है। ये कार आपकी बड़ी फैमिली के हिसाब से ज्यादा कंफर्टेबल है।

एमजी हेक्टर प्लस की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • 5 सीटर हेक्टर से ज्यादा अच्छे लुक्स
  • सेकंड रो पर दी गई कैप्टन सीट्स की लुकिंग काफी प्रीमियम और सिटिंग कंफर्टेबल
  • ब्राउन कलर की अपहोल्स्ट्री से केबिन को मिलता है एक रॉयल लुक
  • इंडियन रोड कंडीशन के हिसाब से राइड क्वालिटी काफी बेहतर

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • नए चिटचैट फंक्शन की फिनिशिंग बेहतर नहीं
  • कम बूटस्पेस
  • थर्ड रो पर जाना काफी मुश्किल

फीचर जो बनाते हैं खास

  • एमजी हेक्टर प्लस की खूबियां और खामियां

    कैप्टन सीट्स

  • एमजी हेक्टर प्लस की खूबियां और खामियां

    स्मार्ट स्वाइप बूट ओपनिंग

  • एमजी हेक्टर प्लस की खूबियां और खामियां

    पैनोरमिक सनरूफ

  • एमजी हेक्टर प्लस की खूबियां और खामियां

    10.4 इंच टचस्क्रीन

एमजी हेक्टर प्लस यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड44 यूजर रिव्यू
  • सभी (44)
  • Looks (9)
  • Comfort (14)
  • Mileage (8)
  • Engine (3)
  • Interior (1)
  • Space (1)
  • Price (8)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Bad Performance

    A few days back, I bought MG hector plus, today it started giving smoke from the engine and started smell badly, please guys I warn you all, please don't purchase mg cars...और देखें

    द्वारा alok
    On: Feb 12, 2021 | 2155 Views
  • Very High Price In India.no

    Very high price in India. No doubt car is good but in the Indian market, its competition is Maruti Ertiga.

    द्वारा chetan khalwal
    On: Feb 12, 2021 | 62 Views
  • Enjoy Your Journey

    Good performance, mileage, and more power full engine. It is more luxurious at a reasonable price.

    द्वारा siddharth
    On: Feb 03, 2021 | 42 Views
  • It Is A Nice Family Car

    It is a nice family car and also has really nice space but its infotainment system is a bit laggy and the last seats are strictly for kids.

    द्वारा mamta tyagi
    On: Jan 24, 2021 | 39 Views
  • It is A Very Heavy Car

    It is a heavy car in looks.

    द्वारा nishu agrawal
    On: Jan 21, 2021 | 29 Views
  • सभी हेक्टर प्लस रिव्यूज देखें
space Image

एमजी हेक्टर प्लस वीडियोज़

एमजी हेक्टर प्लस 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 3 वीडियो उपलब्ध हैं. एमजी हेक्टर प्लस की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • ZigFF: 🚙 MG Hector Plus (6-Seater) | Hector+ Innova Ambitions? | Zigwheels.com
    ZigFF: 🚙 MG Hector Plus (6-Seater) | Hector+ Innova Ambitions? | Zigwheels.com
    जुलाई 15, 2020
  • 🚙 MG Hector Plus Review | The Better Hector? | Zigwheels.com
    🚙 MG Hector Plus Review | The Better Hector? | Zigwheels.com
    जुलाई 15, 2020

एमजी हेक्टर प्लस कलर

  • बरगंडी लाल मैटेलिक
    बरगंडी लाल मैटेलिक
  • स्टेर्री ब्लैक
    स्टेर्री ब्लैक
  • औरोरा सिल्वर
    औरोरा सिल्वर
  • starry स्काई ब्लू
    starry स्काई ब्लू
  • ग्लेज़ रेड
    ग्लेज़ रेड
  • कैंडी व्हाइट
    कैंडी व्हाइट

एमजी हेक्टर प्लस फोटो

  • तस्वीरें
  • MG Hector Plus Front Left Side Image
  • MG Hector Plus Side View (Left)  Image
  • MG Hector Plus Front View Image
  • MG Hector Plus Front Fog Lamp Image
  • MG Hector Plus Headlight Image
  • MG Hector Plus Taillight Image
  • MG Hector Plus Side Mirror (Body) Image
  • MG Hector Plus Door Handle Image
space Image

एमजी हेक्टर प्लस न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

एमजी हेक्टर प्लस की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में हेक्टर प्लस की ऑन-रोड कीमत 15,41,252 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

हेक्टर प्लस और वेन्यू में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

हेक्टर प्लस की कीमत 13.34 लाख रुपये एक्स-शोरूम और वेन्यू की कीमत 6.86 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

एमजी हेक्टर प्लस के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 13.94 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से एमजी हेक्टर प्लस की ईएमआई ₹ 29,492 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.55 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Eritiga Or एमजी हेक्टर plus

shridhar asked on 26 Feb 2021

Selecting between the Maruti Suzuki Ertiga and MG Hector Plus would depend on ce...

और देखें
By Cardekho experts on 26 Feb 2021

hybrid version में What आईएस driving range का इलेक्ट्रिक

Sujeet asked on 10 Feb 2021

As of now, the brand has not revealed the mileage of the Hybrid variant but we c...

और देखें
By Cardekho experts on 10 Feb 2021

आई am confused between इनोवा हेक्टर Plus और Safari which वन आईएस ए good buy?

RajSingh asked on 10 Feb 2021

Selecting between the Toyota Innova Crysta and MG Hector Plus would depend on ce...

और देखें
By Cardekho experts on 10 Feb 2021

MG Hector Plus Smart vs Tata Safari XT which one should I buy?

Jainam asked on 9 Feb 2021

For a fruitful comparison, we would suggest you to wait for the launch of Safari...

और देखें
By Cardekho experts on 9 Feb 2021

Size of tyers

Sood asked on 7 Feb 2021

MG Hector Plus has a tyre size of 215/55 R18.

By Cardekho experts on 7 Feb 2021

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
s
sachin nag
Feb 12, 2021 10:04:18 PM

My dream car mg hector

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    amazing fun
    Jul 17, 2020 11:18:45 PM

    No wirless charging system in mg hector plus

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      dipakbhai
      Jul 13, 2020 4:10:22 PM

      World best car MG hector Plus car

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में एमजी हेक्टर प्लस की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 13.34 - 19.22 लाख
        बैंगलोरRs. 13.34 - 19.22 लाख
        चेन्नईRs. 13.34 - 19.22 लाख
        हैदराबादRs. 13.34 - 19.22 लाख
        पुणेRs. 13.34 - 19.22 लाख
        कोलकाताRs. 13.34 - 19.22 लाख
        कोच्चिRs. 13.44 - 19.35 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग एमजी कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        • एमजी zs
          एमजी zs
          Rs.12.00 लाख*
          अनुमानित लॉन्च: सितंबर 01, 2021
        • एमजी 3
          एमजी 3
          Rs.6.00 लाख*
          अनुमानित लॉन्च: दिसंबर 12, 2021
        • एमजी g10
          एमजी g10
          Rs.25.00 लाख*
          अनुमानित लॉन्च: मई 10, 2022
        • एमजी marvel एक्स
          एमजी marvel एक्स
          Rs.30.00 लाख*
          अनुमानित लॉन्च: दिसंबर 15, 2021
        • एमजी rc-6
          एमजी rc-6
          Rs.18.00 लाख*
          अनुमानित लॉन्च: अक्टूबर 15, 2021
        ×
        आपका शहर कौन सा है?