• मारुति बलेनो फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Baleno
    + 31फोटो
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno
    + 5कलर
  • Maruti Baleno

मारुति बलेनो

मारुति बलेनो एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 6.49 - 9.71 Lakh* है। यह 7 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1197 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। बलेनो के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 935-960 का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 318 liters का बूटस्पेस शामिल है। बलेनो में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारुति बलेनो के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 548 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
134 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.6.49 - 9.71 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
सभी देखें ऑफर
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति बलेनो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)22.94 किमी/लीटर
इंजन (तक)1197 सीसी
बीएचपी88.5
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस318
space Image

मारुति बलेनो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : मारुति ने बलेनो की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते यह गाड़ी 22,000 रुपये तक महंगी हो गई है। 

मारुति बलेनो कार प्राइस 2022: बलेनो कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि बलेनो टॉप मॉडल की प्राइस 9.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

मारुति सुजुकी बलेनो वेरिएंट्स : न्यू बलेनो 2022 चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है।

मारुति बलेनो सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच व्यक्ति बैठ सकते हैं।

मारुति बलेनो इंजन स्पेसिफिकेशन: इस पांच सीटों वाली कार में 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन को ऑप्शनल रखा गया है। 

मारुति बलेनो माइलेज : कंपनी के अनुसार इसका एएमटी वर्जन 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि एएमटी वर्जन 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

मारुति बलेनो फीचर्स : इस प्रीमियम हैचबैक कार में सेगमेंट फर्स्ट हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट्स, रियर फ़ास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट (रेगुलर और टाइप सी) और एलईडी फॉग लैंप्स जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं। इसकी फीचर लिस्ट में नई डिज़ाइन की एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइटें, आर्कमी ट्यून्ड साउंड सिस्टम, रियरव्यू कैमरा, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलैस चार्जर और क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलैस एंट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

मारुति बलेनो सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग्स, ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आईएसओफिक्स माउंट, एबीएस के साथ ईबीडी और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिए गए हैं।

इनसे है कंपेरिजन : इस प्रीमियम हैचबैक कार का कंपेरिजन टोयोटा ग्लैंजा, फोक्सवैगन पोलो, हुंडई आई20, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज से है।

और देखें

मारुति बलेनो प्राइस

मारुति बलेनो की प्राइस 6.49 लाख से शुरू होकर 9.71 लाख तक जाती है। मारुति बलेनो कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - बलेनो का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप वेरिएंट मारुति बलेनो अल्फा एएमटी की प्राइस ₹ 9.71 लाख है।

बलेनो सिग्मा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.49 लाख*
बलेनो डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.33 लाख *
बलेनो डेल्टा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.83 लाख *
बलेनो जेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.26 लाख*
बलेनो जेटा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.76 लाख*
बलेनो अल्फा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.9.21 लाख*
बलेनो अल्फा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.71 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

नई दिल्ली में Recommended Used कारें

  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs5,90,000
    201642,789 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs5,98,000
    201775,915 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs6,17,000
    201859,616 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs4,93,000
    20181,00,940 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs5,10,000
    201655,211 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs6,63,000
    201935,844 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs5,70,000
    201842,229 Kmपेट्रोल
  • मारुति बलेनो
    मारुति बलेनो
    Rs7,10,000
    201928,627 Km पेट्रोल

मारुति बलेनो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

मारुति बलेनो रिव्यू

maruti baleno

मारुति ने नई बलेनो 2022 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है जिसे लॉन्च होते ही बुकिंग के जबरदस्त आंकड़े ​भी मिलने लग गए हैं। हमें भी इसे ड्राइव करने का मौका मिला और आप इस रिव्यु के जरिए जानेंगे कि पुरानी बलेनो से कितनी अलग है न्यू बलेनो? तो चलिए इसके हर पहलू पर डालिए एक नजर:

एक्सटीरियर

maruti baleno

नई बलेनो 2022 में सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट प्रोफाइल में हुआ है। स्लोपिंग बोनट लाइन, बड़ी ग्रिल और शार्प कट वाले हेडलैंप्स के रहते इसके लुक्स पहले से शार्प और ज्यादा दमदार हो गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट अल्फा में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और फॉगलैंप्स दिए गए हैं जिनमें एलईडी बल्ब का इस्तेमाल हुआ है। इसके टॉप वेरिएंट में नए सिग्नेचर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं जो नेक्सा की अपकमिंग नई कारों में भी देखने को मिलेंगे। 

हालांकि इसका रियर प्रोफाइल काफी हद तक पिछले मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है। यहां पहले की तरह भारी भरकम बूट लिड और बड़े साइज का बंपर दिया गया है। वहीं इसबार इसमें एक्सटेंडेड टेललैंप का इस्तेमाल हुआ है। हालांकि इंटरनल एलिमेंट्स को बदला गया है जिनमें 3 एलईडी लाइट ट्रीटमेंंट का इस्तेमाल हुआ है। 

maruti baleno

मारुति ने बलेनो के हर पैनल को बदला है, फिर भी साइड से ये ​पहले वाले मॉडल जैसी ही नजर आती है। हां फिर भी ये इस एंगल से पहले से शार्प नजर आ रही है और टॉप अल्फा वेरिएंट में आपको 16 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

 

नई बलेनो को पुराने वाले हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, ऐसे में इसके साइज में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसका व्हीलबेस साइज और चौड़ाई तो पहले की ही तरह है, मगर लंबाई और ऊंचाई में ये पहले से कम हो गई है। हालांकि पहले के मुकाबले इसका वजन बढ़ गया है। पुरानी बलेनो के मुकाबले नई बलेनो 65 किलो भारी हो गई है। मारुति के अनुसार नई ड्युअल जेट मोटर और मोटे बॉडी पैनल के चलते इसका वजन 20 किलो बढ़ गया है। हालांकि ये पहले से कितनी सेफ हुई इसका असल पता तो क्रैश टेस्ट होने के बाद ही चलेगा।

इंटीरियर

maruti baleno

नई बलेनो 2022 मॉडल में ब्रांड न्यू डैशबोर्ड दिया गया है। इसका डिजाइन काफी मॉडर्न नजर आ रहा है और क्वालिटी भी काफी अच्छी है। पुरानी बलेनो के मुकाबले 2022 बलेनो का केबिन ज्यादा प्रीमियम लग रहा है। हालांकि इसबार भी इसमें सॉफ्ट टच मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है, मगर पहले के मुकाबले इसके टेक्सचर में कुछ फर्क आया है। इसके डैशबोर्ड पर सिल्वर इंसर्ट्स दिए गए हैं जिससे केबिन चौड़ा नजर आता है, वहीं डैशबोर्ड पर ब्लू पैनल्स से ऑल ब्लैक केबिन को ​एक रिच फील मिलता है। इसमें एडजस्टेबल फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और डोर आर्मरेस्ट को सॉफ्ट फेब्रिक से कवर किया गया है, वहीं लैदर रैप्ड स्टी​यरिंग व्हील से भी एक प्रीमियम फील मिलता है। कुल मिलाकर बलेनो के केबिन में पहले से बेहतर इंप्रुवमेंट्स किए गए हैं। 

इसकी ड्राइवर सीट पर पुराने मॉडल की तरह एक अच्छी पोजिशन मिलती है और इसमें टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है। हालांकि इसमें सीटिंग कंफर्ट को थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था। पुराने मॉडल की तरह इसमें सीट कुशनिंग काफी सॉफ्ट रखी गई है जिससे कॉर्नर्स पर अच्छा सपोर्ट नहीं मिलता है। 

maruti baleno

ये एक्सपीरियंस आपको रियर सीट पर भी मिलेगा जहां सीट कुशनिंग काफी सॉफ्ट है। लंबे सफर के दौरान ये चीज आपको थोड़ी समस्या दे सकती है। पुरानी बलेनो की तरह नई बलेनो में भी आपको अच्छा खासा नीरूम और हेडरूम स्पेस मिलेगा। वहीं ऑल ब्लैक केबिन होने के बावजूद भी आपको इस कार में स्पेस की कोई कमी नजर नहीं आएगी। हालांकि इसमेंं रियर सीट पर सेंटर आर्मरेस्ट का फीचर नहीं दिया गया है, वहीं यहां कपहोल्डर्स भी नहीं दिए गए हैं। 

प्रेक्टिकैलिटी

maruti baleno

रियर कप होल्डर नहीं होने जैसी छोटी मोटी कमियों के बीच बलेनो 2022 का केबिन काफी प्रैक्टिकल नजर आता है। इसके रियर में अच्छी साइज के डोर पॉकेट्स दिए गए हैं, जहां एक लीटर तक की बॉटल आराम से रखी जा सकती है। वहीं इसमें लेफ्ट पैसेंजर के लिए सीटबैक पॉकेट भी दी गई है। इसके फ्रंट में बड़े से डोरबिन, दो कप होल्डर्स, वॉलेट रखने के लिए सेंटर कंसोल के नीचे स्पेस, सेंटर आर्मरेस्ट स्टोरेज के अंदर स्पेस और अच्छी साइज का ग्लवबॉक्स भी दिया गया है। इसके अलावा रियर में दो चार्जिंग पोर्ट्स जबकि फ्रंट में एक चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

फीचर्स 

maruti baleno

बलेनो के नए मॉडल में 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई है। इसमें अलग अलग मेन्यु पर जाने के लिए शॉर्टकट बटन भी दिए गए हैं और इसकी फंक्शनिंग को आसानी से एक्सप्लोर करने के लिए वॉइस असिस्टेंट का फीचर भी दिया गया है। हालांकि इसका वॉइस कमांड सिस्टम थोड़ा बेसिक सा लगता है और इससे क्लाइमेट कंट्रोल सेटिंग ​और विंडो अप एंड डाउन नहीं होते हैं।

इसके अलावा बलेनो 2022 के हाइलाइटेड फीचर में हेड्स अप डिस्प्ले भी शामिल है। कई लोगों का कहना है कि ये केवल एक शोपीस है, मगर हमें ये काफी काम का फीचर लगा है। इसका डिस्प्ले काफी क्लीयर है और स्पीडोमीटर पर आप आरपीएम, इंस्टेंट फ्यूल इकोनॉमी, क्लाइमेट कंट्रोल इंफो और डोर अजार वॉर्निंग जैसी काम की जानकारियां देख सकते हैं। इस फीचर का सबसे बेस्ट पार्ट ये है कि ड्राइवर अपना ध्यान बिना भटकाए ही ये सारी जानकारियां देख सकता है। 

maruti baleno

इसके अलावा नई बलेनो में 360 डिग्री कैमरा जैसा काम का फीचर भी दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन काफी अच्छा है और ये अपना काम भी ढंग से करता है। साथ ही में इस प्रीमियम हैचबैक में ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक 6-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं, जहां म्यूजिक सिस्टम को आर्कमीज जैसे ब्रांड ने ट्यून किया है। इस म्यूजिक सिस्टम की साउंड  क्वालिटी अच्छी है, मगर तेज आवाज में बजाने पर ये अच्छा परफॉर्म नहीं करता है। 

बूट स्पेस

पहले के मुकाबले इसकी बूट कैपेसिटी 21 लीटर कम हो गई है, मगर इसका शेप पहले से अच्छा कर दिया है जिसमें चार लोगो का वीकेंड ट्रिप का लगेज आराम से रखा जा सकता है। हालांकि पहले की तरह इसकी लोडिंग लिप अभी भी काफी ऊंची है जिससे लोडिंग और अनलोडिंग में थोड़ी मुश्किल बनी रहती है। नई बलेनो में 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट दी  गई है जिससे आप कुछ ज्यादा सामान भी इसमें रख सकते हैं।

परफॉरमेंस

maruti baleno

नई बलेनो में इसबार केवल एक ही इंजन की चॉइस रखी गई है। इसमें हाइटेक 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ड्युअल इंजेक्टर्स और वॉल्व टाइमिंग जैसी टेक्नोलॉजी से लैस है। इस इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 90 पीएस और 113 एनएम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

ड्राइविंग के लिहाज से ये इंजन नए बेंचमार्क सेट करने का दमखम रखता है। इससे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। तीसरे और चौथे गियर में भी कम स्पीड के दौरान गाड़ी अच्छी तरह चलती रहती है। वहीं जल्दी से एक्सलरेट करने पर भी ये इंजन काफी अच्छा रिस्पॉन्स देता है। इस तरह से कार से अच्छी परफॉर्मेंस मिलती है और गियर शिफ्ट्स मोमेंटम को बरकरार रखने का काम करते हैं। इसके गियर शिफ्ट काफी स्मूद हैं और क्लच भी काफी हल्का है जिससे सिटी में आप बड़े आराम से इस कार को ड्राइव कर सकते हैं।

maruti baleno

यदि अपनी पहली ऑटोमैटिक कार के तौर पर आप बलेनो लेने जा रहे हैं तो ये आपको अच्छी फील देगी। यदि आपने इससे पहले सीवीटी, डीसीटी या टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स वाली कारें ड्राइव की है तो बलेनो एएमटी आपको एक बेसिक कार ही नजर आएगी। एक बेसिक एएमटी गियरबॉक्स के तौर पर तो ये काफी अच्छे से काम करता है और ओवरटेकिंग के दौरान डाउनशिफ्टिंग भी समय पर हो जाती है। हालांकि धीमी स्पीड पर ये काफी स्लो और जर्की महसूस होता है।

ride और handling

maruti baleno

जहां पुरानी बलेनो उबड़ खाबड़ रास्तों पर अनकंफर्टेबल लगती थी तो वहीं नई बलेनो में वो बात नहीं रही है। चाहे सिटी हो या हाईवे, इस कार में पहले से अच्छा राइड एक्सपीरियंस आपको मिलेगा। वहीं रियर पैसेंजर्स को भी काफी हद तक ये चीज महसूस होंगी। इसके सस्पेंशन बिना किसी शोर के अपना काम करते रहते हैं। हाई स्पीड पर अब ये कार ज्यादा स्थिर होकर चलती है। इसके अलावा साउंड इंसुलेशन के मोर्चे पर भी इसमें इंप्रूवमेंट आया है। अब इसमें विंड और टायर नॉइस की समस्या को भी काफी कंट्रोल किया गया है जिससे आप आराम से ड्राइविंग का लुफ्त ले सकेंगे। 

बलेनो हमेशा से एक फैमिली फ्रेंडली कार के तौर पर अपनी पहचान बनाए हुए है और नई बलेनो में भी आपको वही बात नजर आएगी। इसके स्टीयरिंग काफी स्लो है जिससे कार भी काफी आराम से ड्राइव की जा सकती है। 

बड़े फ्रंट डिस्क होने के चलते अब पहले के मुकाबले में इसकी ब्रेकिंग में इंप्रूवमेंट आ गया है। इसकी स्टॉपिंग पावर पहले से अच्छी हो गई है और पैडल अच्छा फील देता है।

verdict

maruti baleno

कुल मिलाकर पुरानी बलेनो की तरह नई बलेनो भी एक सेफ और सेंसिबल चॉइस साबित होती है। डिजाइन चेंज, फीचर एडिशन और पहले से बेहतर राइड के चलते अब ये और ज्यादा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती है। हालांकि अब भी इसमें कुछ सुधार होने की गुंजाइश नजर आती है। मारुति को इसकी सीटिंग को थोड़ा और कंफर्टेबल बनाना चाहिए था। वहीं इसमें एक ज्यादा पावरफुल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी देना चाहिए था। एक्सटीरियर में भी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा बदलाव करने चाहिए थे जिससे इसको एक फ्रैश लुक मिल सकता था। 

वहीं हमें इसमें एक प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की भी कमी महसूस हुई, क्योंकि इसके मुकाबले में मौजूद हुंडई आई20 में सीवीटी और डीसीटी गियरबॉक्स जैसे ऑप्शंस दिए गए हैं। मगर बलेनो के फेवर में जो सबसे बड़ी चीज जाती है वो है इसकी अफोर्डेबल प्राइसिंग। कुछ इंप्रुवमेंट्स और फीचर एडिशन के बदले कंपनी ने इसकी प्राइस में मामूली सा ही इजाफा किया है। इसके बावजूद भी ये आज भी एक वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट साबित होने वाला है।

मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • पहले से सॉलिड हुई बिल्ड क्वालिटी
  • सेगमेंट में सबसे अफोर्डेबल ऑटोमैटिक प्रीमियम हैचबैक
  • अफोर्डेबल प्राइसिंग
  • राइड क्वालिटी में पहले से ज्यादा सुधार
  • हेड्स अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • एक्सटीरियर को दिए जा सकते थे कुछ और अपडेट्स
  • प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी
  • पावरफुल पेट्रोल इंजन का भी दिया जाना चाहिए था ऑप्शन

एआरएआई माइलेज22.94 किमी/लीटर
सिटी माइलेज19.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1197
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)88.50bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)113nm@4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)318
फ्यूल टैंक क्षमता37.0
बॉडी टाइपहैचबैक

मारुति बलेनो यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड134 यूजर रिव्यू
  • सभी (133)
  • Looks (45)
  • Comfort (58)
  • Mileage (52)
  • Engine (21)
  • Interior (13)
  • Space (12)
  • Price (17)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Baleno Is An Amzing Car Under 10 Lac

    This is an amazing car under 10 lac. It has good features and builds quality. It looks good, and the HUD feature was excellent.

    द्वारा anonymous
    On: Aug 15, 2022 | 8 Views
  • Nice Car With Awesome Features

    This is a nice car with awesome features and has a 5-star safety rating. The car is silent and no engine sound comes from the cabin. A middle class ca...और देखें

    द्वारा user
    On: Aug 04, 2022 | 3000 Views
  • Fully Satisfied With Baleno Zeta-2022

    I purchased Baleno Zeta, 2022 on 12.04.2022 and have completed 3850 km. till date. I am not a technical person, thus can not analyse technically. I have a Wagon R CNG Gre...और देखें

    द्वारा hs mehra
    On: Aug 03, 2022 | 3919 Views
  • Design And Comfort Is Good

    Design and comfort are good... maintenance cost also very less in term of performance it is best in the segment enjoying it.

    द्वारा sohan ahamed
    On: Aug 01, 2022 | 182 Views
  • Reasons To Go For Baleno

    I am using this car for the last two years. I feel this is the best in its range. The look and the features are really impressive. The mileage is best in this segment. Th...और देखें

    द्वारा sri raghavendram
    On: Jul 30, 2022 | 4949 Views
  • सभी बलेनो रिव्यूज देखें
space Image

मारुति बलेनो वीडियोज़

मारुति बलेनो 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 4 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति बलेनो की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Maruti Suzuki Baleno 2022 Variants Explained in Hindi: Sigma, Delta, Zeta, Alpha
    Maruti Suzuki Baleno 2022 Variants Explained in Hindi: Sigma, Delta, Zeta, Alpha
    अप्रैल 21, 2022
  • Maruti Suzuki Baleno Review In Hindi (Pros and Cons) | Big Updates, But ONE Big Drawback | Cardekho
    Maruti Suzuki Baleno Review In Hindi (Pros and Cons) | Big Updates, But ONE Big Drawback | Cardekho
    अप्रैल 21, 2022
  • 2022 Maruti Suzuki Baleno Review I The New Benchmark? | Safety, Performance, Design & More
    2022 Maruti Suzuki Baleno Review I The New Benchmark? | Safety, Performance, Design & More
    मार्च 15, 2022
  • Maruti Baleno 2022 Detailed Walkaround (हिन्दी) | अब Rs 6.35 Lakh में! । 6 Airbags, नया touchscreen
    Maruti Baleno 2022 Detailed Walkaround (हिन्दी) | अब Rs 6.35 Lakh में! । 6 Airbags, नया touchscreen
    मार्च 02, 2022

मारुति बलेनो कलर

मारुति बलेनो कार 6 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • आर्कटिक व्हाइट
    आर्कटिक व्हाइट
  • opulent रेड
    opulent रेड
  • grandeur ग्रे
    grandeur ग्रे
  • luxe बेज
    luxe बेज
  • नेक्सा ब्लू
    नेक्सा ब्लू
  • splendid सिल्वर
    splendid सिल्वर

मारुति बलेनो फोटो

मारुति बलेनो की 19 फोटोज़ उपलब्ध हैं, हैचबैक कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Baleno Front Left Side Image
  • Maruti Baleno Side View (Left)  Image
  • Maruti Baleno Rear Left View Image
  • Maruti Baleno Front View Image
  • Maruti Baleno Rear view Image
  • Maruti Baleno Headlight Image
  • Maruti Baleno Taillight Image
  • Maruti Baleno Wheel Image
space Image

मारुति बलेनो न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति बलेनो प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति बलेनो की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में बलेनो की ऑन-रोड कीमत 7,42,036 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

बलेनो और स्विफ्ट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

बलेनो की कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम और स्विफ्ट की कीमत 5.92 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति बलेनो के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.93 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति बलेनो की ईएमआई ₹ 14,651 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 77,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति बलेनो में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति बलेनो मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक

क्या मारुति बलेनो में सनरूफ मिलता है ?

मारुति बलेनो में सनरूफ नहीं मिलता है।

आईएस it worth to buy बलेनो सिग्मा variant?

9891552436@cardekho.com asked on 27 Jul 2022

Maruti Suzuki Baleno Sigma is the base petrol variant in the Baleno lineup and i...

और देखें
By Cardekho experts on 27 Jul 2022

the Alpha? में How many एयर बैग are उपलब्ध

Shivalingappa asked on 25 Jul 2022

The Maruti Baleno Alpha variant features 6 airbags.

By Cardekho experts on 25 Jul 2022

आईएस it उपलब्ध through CSD?

_8260442 asked on 20 Jun 2022

The exact information regarding the CSD prices of the car can be only available ...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Jun 2022

Which आईएस better between मारुति बलेनो और मारुति सुजुकी Dzire?

ArumugaRaj asked on 9 Jun 2022

The new Baleno is still a safe and sensible choice. Now with the design changes,...

और देखें
By Cardekho experts on 9 Jun 2022

बलेनो में Can we access rear arm rest

CALL asked on 2 Jun 2022

Maruti Suzuki Baleno does not feature rear armrest.

By Cardekho experts on 2 Jun 2022

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

231 कमेंट्स
1
v
vishnu
Dec 14, 2020 2:00:22 PM

thanks for shoiwng valueable content

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    shankar thakur
    Aug 20, 2020 9:30:35 AM

    2,ya3 November Ko le sakte hai Koi si care to best offer ke sath taiyar rahe

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      j
      joshua kiewhuo
      Aug 10, 2020 6:26:09 PM

      i hate the body shape and the design and the dashboard

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में मारुति बलेनो की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 6.49 - 9.71 लाख
        बैंगलोरRs. 6.49 - 9.71 लाख
        चेन्नईRs. 6.49 - 9.71 लाख
        हैदराबादRs. 6.49 - 9.71 लाख
        पुणेRs. 6.49 - 9.71 लाख
        कोलकाताRs. 6.49 - 9.71 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience