• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारुति बलेनो front left side image
1/1
  • Maruti Baleno
    + 30फोटो
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno
    + 5कलर
  • Maruti Baleno

मारुति बलेनोमारुति बलेनो एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 5.63 - 8.96 Lakh* है। यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1197 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। बलेनो के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 935kg का कर्ब वेट,170mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 339 liters का बूटस्पेस शामिल है। बलेनो में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारुति बलेनो के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 2962 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
2865 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.5.63 - 8.96 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

मारुति बलेनो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)23.87 किमी/लीटर
इंजन (तक)1197 सीसी
बीएचपी88.5
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.3,366/yr

बलेनो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी बलेनो दिसम्बर 2019 में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में पहले पायदान पर रही थी।  

मारुति बलेनो वेरिएंट और कीमत: मारुति बलेनो चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा में उपलब्ध है। इनकी कीमत 5.58 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 8.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। 

मारुति बलेनो इंजन और परफॉर्मेंस: बलेनो फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर बीएस6 पेट्रोल और 1.3-लीटर बीएस4 टर्बो डीज़ल इंजन का विकल्प मिलता है, जो क्रमशः 84पीएस/115एनएम और 75पीएस/190एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। वहीं, बलेनो के बेस वेरिएंट सिग्मा को छोड़ अन्य सभी पेट्रोल वेरिएंट में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है। बलेनो के कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स के साथ 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है। यह इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है।

मारुति बलेनो माइलेज: मारुति की इस प्रीमियम हैचबैक का पेट्रोल इंजन 21.4 किमी/लीटर और डीज़ल इंजन 27.39 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।   

मारुति बलेनो फीचर्स: 2019 बलेनो फेसलिफ्ट में मारुति ने नया 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हैडलाइट, नए अलॉय व्हील और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं। इसके अलावा, बलेनो में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पैसिव की-लैस एंट्री सिस्टम और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे फीचर भी मिलते हैं। सेफ्टी के लिहाज़ से बलेनो में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, रिवर्स कैमरा, स्पीड अलर्ट वार्निंग और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मारुति बलेनो के किस वेरिएंट में कौन से फीचर दिए गए हैं, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इनसे है मुकाबला: इंडिया में मारुति बलेनो का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़हुडई एलीट आई20, होंडा जैज़टोयोटा ग्लैंजा, और फॉक्सवेगन पोलो से है। 

space Image

मारुति बलेनो कीमत सूची (वेरिएंट)

सिग्मा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल Rs.5.63 लाख *
डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल
टॉप सेलिंग
Rs.6.44 लाख*
जेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल Rs.7.01 लाख*
ड्यूलजेट डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल Rs.7.33 लाख *
अल्फा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल Rs.7.64 लाख*
डेल्टा सीवीटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल Rs.7.76 लाख*
ड्यूलजेट ज़ेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 23.87 किमी/लीटरRs.7.89 लाख*
जेटा सीवीटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल Rs.8.33 लाख *
अल्फा सीवीटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल Rs.8.96 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

मारुति बलेनो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति बलेनो रिव्यू

यह मारूति की दूसरी कार है जिसे नेक्सा डीलरशिप पर बिकने के लिए लाया गया। नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली पहली कार एस-क्रॉस थी। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, फॉक्सवेगन पोलो और होंडा जैज़ से है। बलेनो में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर इंजन लगा है। पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

एक्सटीरियर

साल 2015 में आयोजित हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में सबसे पहले बलेनो से पर्दा उठा था। 2019 में कंपनी कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। मारुति की बलेनो को एक नई और खास 'लिक्वड फ्लो' डिज़ाइन दी गई है।

बलेनो के पिछले मॉडल और नए फेसलिफ्ट मॉडल में कोई ज्यादा अंतर नहीं है। मगर कार में कुछ आवश्यक सुधार जरूर हुए हैं। कार की फ्रंट ग्रिल को बदल दिया गया है। कार की हैडलाइट का डिज़ाइन तो पहले जैसा ही है मगर अब इसमें बाय ज़ेनन प्रोजेक्टर हैडलैंप की जगह एलईडी प्रोजेक्टर ने ले ली है। ऐसे एलईडी प्रोजेक्टर स्विफ्ट,इग्निस,डिज़ायर,सियाज़ और एस क्रॉस में भी आते हैं।

एलईडी प्रोजेक्टर बलेनो के डेल्टा एवं ज़ेटा वेरिएंट में मिलते हैं जबकि इसके टॉप वेरिएंट बलेनो अल्फा में डेटाइम रनिंग लैंप आते हैं। 2019 बलेनो फेसलिफ्ट का बंपर अब पूरी तरह बदल गया है। इसमें लोअर ग्रिल के साथ बड़ा एयर डैम दिया गया है। कार के फॉगलैंप को हैडलाइट के पास थोड़ा उपर रख दिया गया है।

कार का रियर काफी उभरा हुआ सा लगता है और ये हुंडई की आई—20 जैसे शार्प नहीं दिखाई देता है। बलेनो के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में नए टू टोन 16 इंच अलॉय व्हील मिल रहे हैं।

इन बलेनो के रियर लुक में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। कार के टेललैंप पर उत्तम दर्जे की एलईडी लाइट लगा दी गई हैं।इसके अलावा आपको ब्रेक लाइट के साथ एक रूफ स्पॉइलर भी नजर आएगा। कार की बैजिंग काफी छोटी की गई है। आपको कार के बीच में सुजुकी का 'एस' बैज दिखाई देगा वहीं बलेनो के नाम की बैजिंग बायीं तरफ दी गई है।

कार के विंग मिरर गेट पर लगाए गए हैं जिसमें टर्नलैंप भी जोड़े गए हैं। कार की लंबाई 3995 मिलीमीटर है और चौड़ाई 1745 मिलीमीटर रखी गई है। कार की चौड़ाई जैज़ से 100 मिलीमीटर ज्यादा है। हालांकि बलेनो की उंचाई 1510 मिलीमीटर है जो कि जैज़ से 35 मिलीमीटर कम है। कार के 2520 मिलीमीटर व्हीलबेस को इस सेगमेंट की कारों के हिसाब से ठीक ठाक कहा जा सकता है।

नई बलेनो में 339 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो जैज़ के मुकाबले थोड़ा कम है। इसमें बड़े सूटकेस रखने जितना स्पेस आराम से मिल जाता है। बस इसमें एक ही कमी है और वो ये कि इसकी लोडिंग लिप काफी उंची है।

इंटीरियर

बलेनो के इंटीरियर के बारे में एक शब्द कहा जाए तो ये काफी मिनिमल है। इसका डैशबोर्ड साफ सुथरा और पूरी तरह से ब्लैक कलर में आ रहा है जिसपर कहीं कहीं सिल्वर कलर की हाईलाइटिंग की गई है।इंटीरियर में इस्तेमाल किए गए मैटीरियल की क्वालिटी स्विफ्ट और डिज़ायर के मुकाबले कई गुना बेहतर है।

कार के थ्री स्पोक स्टेयरिंग व्हील में छोटे छोटे क्रोम हर स्पोक पर दिए गए हैं। कार में म्यूजिक कंट्रोल करने के लिए स्टेयरिंग पर मोटे मोटे बटन दिए गए हैं।

कार में  फोन कंट्रोल बटन स्टेयरिंग के पीछे दिए गए हैं जो आसानी से नजर नहीं आते हैं।इसके अलावा कार के स्टेयरिंग पर ही आपको रीच और रेक एडजस्टमेंट भी मिलते हैं। ये फीचर अब सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड कर दिया गया है। मारुति ने बलेनो में भी इंस्ट्रूमेंट क्लसटर का फीचर जोड़ दिया है। स्पीड और रेव काउंटिंग के लिए इसमें दो डायल दिए गए हैं। हर डायल के नीचे आपको फ्यूल और तापमान की जानकारी देने वाले इंटीग्रेटेड डायल मिलेंगे।

इंस्टरुमेंट क्लस्टर में आपको एक 4.2 इंच की डिजिटल स्क्रीन भी मिलती है। इसमें आपको व्हीकल स्टार्ट करने के निर्देश और एक एनालॉग डिजिटल क्लॉक मिलती है। गलती से कोई गेट खुला रह जाने पर इंस्ट्रूमेंट क्लसटर की स्क्रीन पर आपको पता लग जाता है। रिवर्स पार्किंग सेंसर का इस्तेमाल पूरा होने के बाद उसे बंद करने के निर्देश भी स्क्रीन पर मिल जाते हैं।इसके अलावा कार में टॉर्क और पावर की उपलब्धता का पता इंस्ट्रूमेंट क्लसटर के जरिए लगाया जा सकता है।

2019 बलेनो के केबिन में कलर अपडेट किया गया है। अब ये आपको ब्लू और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन में नजर आएगा। ये नए कलर आपको सीट की अपहोल्स्ट्री में नजर आएंगे वहीं इसके हैडरेस्ट और साइड बोल्स्टर्स पर ब्लैक कलर को बरकरार रखा गया है। बाकि पूरे केबिन में आपको  ब्लू कलर ही नजर आएगा।

कार में फ्यूल इकोनॉमी और डिस्टेंस टू एंप्टी ग्राफिक्स के जरिए दिखाई जाती है। आप इसमें माइलेज और औसत गति की जानकारी भी ले सकते हैं।

2019 बलेनो में बॉश की जगह अब हारमन कंपनी का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। हालांकि इस सिस्टम की टचस्क्रीन अब भी 7 इंच की ही है। ऐसी ही टचस्क्रीन मारुति की नई जनरेशन वैगन आर में भी देखने को मिली थी।

इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे ही क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। एयर कंट्रोल करने के लिए इसमें बटन भी दिए गए हैं।

कार के डैशबोर्ड के नीचे आपको पावर आउटलेट के साथ यूएसबी और ऑक्स पोर्ट मिलेंंगे। इसके साथ ही कार में एडजस्टेबल कप होल्डर और छोटे मोटे सामान या कागज़ रखने के लिए ग्लवबॉक्स भी मिलता है।

कार की फ्रंट सीट काफी आरामदायक है। आप ड्राइवर सीट को अपनी लंबाई के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। कार की फ्रंट सीटों की अपहोल्स्ट्री में इस्तेमाल किए गए फैब्रिक की मैटिरियल क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है।

ड्राइवर और को ड्राइवर सीट के बीच में एक सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है मगर इसे अच्छी तरह पोजिशन नहीं किया गया। ये स्टोरेज कवर के रूप में ज्यादा काम आता है। कार के फ्रंट गेट पर आपको स्पीकर और ट्वीटर मिलता है। पावर विंडो और विंग मिरर को कंट्रोल करने के लिए बटन से लैस कंसोल दिया गया है। इसके अलावा कार के फ्रंट में दो रीडिंग लाइट दी गई हैं और क्लसटर के अंदर एक छोटा सा माइक भी दिया गया है।

बलेनो में अच्छा केबिन स्पेस मिलने से कार की रियर सीट पर 4 लोगों आराम से बैठ सकते हैं ।  

सीट पर दिए गए हैडरेस्ट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। कार के दरवाजों पर 1 लीटर तक की बोतल रखने के लिए पॉकेट दिए गए हैं। सभी दरवाजों पर की गई शानदार कुशनिंग के कारण आपकी बाजुओं को भी आराम मिलता है। पीछे की सीटों पर सैंटर आर्मरेस्ट की कमी जरूर लगती है मगर मुकाबले में मौजूद अन्य कारों में भी ये फीचर नहीं दिया जा रहा है।

नई बलेनो में रियर एयर कॉन्वेंट की भी कमी रह गई है। ये फीचर आपको केवल एलीट आई 20 में मिलता है।

फ्रंट में दिए गए सैंटर आर्मरेस्ट के ठीक पीछे सिंगल पावर चार्जिंग आउटलेट लगाया गया है। यदि आप अपने हाथों को बिना तकलीफ दिए कार की डिग्गी खोलना चाहते हैं तो कार की चाबी में दिए गए रिक्वेस्ट बटन के जरिए खोल सकते हैं। कुल मिलाकर कार का इंटीरियर में अच्छी खासी जगह दिखाई देती है। इंटीरियर के लुक की बात करें तो ये काफी प्रीमियम भी है।

परफॉरमेंस

1.2 लीटर पेट्रोल

बलेनो में 1.2 लीटर का वही पुराना के— 12 इंजन आता है। ये इंजन स्विफ्ट,डिज़ायर और रिट्ज़ को भी पावर देता है। इस इंजन से कार को 6000 आरपीएम पर 84 पीएस की पावर मिलती है। वहीं ये 4000 आरपीएम पर 115 एनएम की टॉर्क जनरेट कर लेता है। होंडा की जैज़ में आने वाले आईवीटैक इंजन से इसकी तुलना करें तो वो 90 पीएस की अधिक पावर देने में सक्षम है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस इंजन में कुछ नया नहीं है क्योंकि मारुति कई सालों से इसका उपयोग कर रही है। हां मगर कंपनी ने इसे रिफाइन कर दिया है जिससे अब कार को अच्छी परफॉर्मेंस मिल जाती है।

बलेनो का पेट्रोल वेरिएंट 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके दोनों गियरबॉक्स ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं। मारुति ने एएमटी यानी ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नई बलेनो में नहीं दिया है।

कार के इंजन की आवाज़ केबिन में सुनाई देती है। इसके एनवीएच यानी नॉइस,वाब्रेशन और हार्शनैस को सुधारने के लिए कंपनी ने ठीक से काम नहीं किया। कार के वजन को हल्का रखने के लिए इंसुलेशन मैटिरियल को कंपनी ने नजरअंदाज किया है।

एआरएआई ने प्रमाणित किया है कि बलेनो 2019 21.4 किमी प्रतिलीटर का माइलेज दे सकती है। इस हिसाब से ये एलीट आई 20 और जैज़ के मुकाबले 3 किमी प्रतिलीटर ज्यादा माइलेज दे रही है। फोक्सवैगन की पोलो 16.5 किमी प्रतिलीटर तो माइलेज देने के मुकाबले में कहीं दूर दूर तक नहीं है।

1.3 लीटर डीज़ल

बलेनो के 1.3 लीटर का डीज़ल का भी यहां परिचय देने की कोई जरूरत नहीं। ये इंजन टाटा और मारुति की कई कारों में अलग अलग ट्यूनिंग के साथ फिट किया जाता है। 1.3 लीटर डीज़ल इंजन 4000 आरपीएम पर 75 पीएस की पावर और 2000 आरपीएम पर 190 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। जैज़ का आईडीटैक 100 पीएस और एलीट आई 20 का सीआरडीआई इंजन 90 पीएस की पावर देते हैं। लेकिन अब मारुति सुजुकी अपनी सियाज़ और अर्टिगा में 1.5 लीटर का ज्यादा दमदार इंजन दे रही है। उम्मीद की जा रही है कि ये इंजन जल्द ही बलेनो में भी दिया जा सकता है। पेट्रोल इंजन की ही तरह इसमें भी नॉइस लेवल काफी ज्यादा है।

राइड और हैंडलिंग

बलेनो के सस्पेंशन को सिटी राइड के हिसाब से ट्यून किया गया है। सड़क पर आने वाले गड्ढों और उबड़खाबड़ रास्तों पर ये कार आराम से चलती है। बलेनो में दिए जाने वाले स्टेयरिंग लो स्पीड पर काफी हल्के महसूस होते हैं। वहीं हाई स्पीड के लिए भी इसमें अच्छा खासा बैलेंस मिल जाता है। कार के फ्रंट और रियर ड्रम पर वैंटिलेटेड डिस्क दिए जाते हैं। कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी स्टैंडर्ड दिए जाने से कार के ब्रेक की गुणवत्ता भी बढ़ गई है। कुल मिलाकर मारुति ने नई बलेनो में सस्पेंशन और स्टेयरिंग पर शानदार काम किया है। इससे ये कार सिटी और हाइवे पर आराम से चलती है।

सुरक्षा

बलेनो के सभी वर्जन में ड्यूल फ्रंट एयरबैग,एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्टॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन,रियर पार्किंग सेंसर,हाई स्पीड वॉर्निंग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं। कार के टॉप वेरिएंट की फीचर लिस्ट में रियर कैमरा,ऑटो डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर और फ्रंट फॉग लैंप को जोड़ा गया है।

वेरिएंट

बलेनो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ चार अलग अलग वेरिएंट में आ रही है। बेस वेरिएंट सिग्मा में आपको रियर पावर विंडो और एंटरटेनमेंट सिस्टम नहीं मिलते हैं। वैल्सू और फीचर के मामले में बलेनो का डेल्टा वेरिएंट ज्यादा अच्छा है। इसमें आपको एलईडी प्रोजेक्टर हैडलाइट, ऑडियो सिस्टम के लिए स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल, की-लैस एंट्री और पावर विंडो मिलती है।

अगले वेरिएंट ज़ेटा में कलर टीएफटी एमआईडी,अलॉय व्हील,स्मार्टप्ले टचस्क्र्ीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,फॉग लैंप और स्टार्ट स्टॉप बटन मिलते हैं।

बात की जाए बलेनो के टॉप वेरिएंट अल्फा की तो इसमें रिवर्स कैमरा और एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप अलग फीचर के रूप में मिलते हैं। अतिरिक्त फीचर जुड़ने के साथ ही इस वेरिएंट की कीमत भी ज्यादा हो जाती है।

मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर कार के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं।
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल बलेनो के डेल्टा वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाता है। इससे आप केबिन के अंदर का वातावरण अपनी जरूरत के हिसाब से नियंत्रित कर सकते हैं।
  • बलेनो में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप डेल्टा वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाते हैं। एलईडी हैडलैंप से हैलोजन बल्ब के मुकाबले विज़िबिलिटी ज्यादा अच्छी हो जाती है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • पीछे वाले पैंसेंजर के लिए सर्टेन एयरबैग, रियर एसी वेंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर दिए जा सकते थे।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

    स्पीड अलर्ट सिस्टम: सेगमेंट में बलेनो इकलौती कार है जिसमें ये जरूरी फीचर दिया जा रहा है।  80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ऊपर जाने पर ये सिस्टम आपको अलर्ट कर देता है।

  • मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

    प्रोजेक्टर एलईडी हैडलैंप: यहां भी बलेनो अपने सेगमेंट में इकलौती ऐसी कार है जिसमें ये फीचर दिया  जा रहा है। ये प्रोजेक्टर एलईडी हैडलैंप रात में अच्छी खासी रोशनी देते हैं।

  • मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

    यूवी कट ग्लास: यूवी कट ग्लास से हानिकारक यूवी किरणें कार के केबिन तक नहीं पहुंचती है। इन ग्लास के कारण कार का केबिन ठंडा भी रहता है।

space Image

मारुति बलेनो यूज़र रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड2865 यूजर रिव्यू
  • All (2865)
  • Looks (903)
  • Comfort (855)
  • Mileage (766)
  • Engine (355)
  • Interior (436)
  • Space (548)
  • Price (376)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Best Luxury Hatchback And A Budget Car

    This is not only a car it's my buddy. My first car and since buying it totally worth for money. The best thing is its power and space. It goes very well on the highway as...और देखें

    द्वारा srijan sharma
    On: Jun 15, 2020 | 4452 Views
  • Value For Money And Outstanding Mileage And Space.

    Impeccable space and mileage and it have a nice car to have with low maintenance cost with great advantage. Every feature of this car is valued for money to go for it.

    द्वारा jadhav jalam singh
    On: Jun 30, 2020 | 51 Views
  • Nice Car With Good Mileage

    I am using the Baleno petrol delta variant purchased in September 2018. I have completed 25000 KM. It has good mileage and it gives 22km on the highway. Its interior desi...और देखें

    द्वारा mandadi subhash reddy
    On: Jun 26, 2020 | 1634 Views
  • Good Car With Few Short Coming

    It lacks basic features like power windows, RPM meter, etc. Pros:- Its looks are good. Best mileage. I get 26 km on highways and 18 in the city. Very large comfortable sp...और देखें

    द्वारा raghavendra
    On: Jun 23, 2020 | 1360 Views
  • Super Cat For Middle Class Family

    Good car from the Nexa and large boot space with long legroom gives comfort for long journeys and enjoy the trips.

    द्वारा padma chandra shekar
    On: Jul 02, 2020 | 238 Views
  • सभी बलेनो रिव्यूज देखें
space Image

मारुति बलेनो वीडियोज़

  • Maruti Suzuki Baleno - Which Variant To Buy?
    7:37
    Maruti Suzuki Baleno - Which Variant To Buy?
    apr 03, 2018
  • Maruti Suzuki Baleno Hits and Misses
    4:54
    Maruti Suzuki Baleno Hits and Misses
    sep 18, 2017
  • Maruti Baleno vs Maruti Vitara Brezza  | Comparison Review | CarDekho.com
    Maruti Baleno vs Maruti Vitara Brezza | Comparison Review | CarDekho.com
    mar 28, 2016
  • Maruti Baleno | First Drive | Cardekho.com
    9:28
    Maruti Baleno | First Drive | Cardekho.com
    oct 17, 2015
  • Maruti Baleno 2019 Facelift Price -Rs 5.45 lakh | New looks, interior, features and more! | #In2Mins
    1:54
    Maruti Baleno 2019 Facelift Price -Rs 5.45 lakh | New looks, interior, features and more! | #In2Mins
    jan 29, 2019

मारुति बलेनो कलर

  • पर्ल आर्कटिक व्हाइट
    पर्ल आर्कटिक व्हाइट
  • मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर
    मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर
  • प्रीमियम ऑटम ऑरेंज
    प्रीमियम ऑटम ऑरेंज
  • पर्ल फीनिक्स रेड
    पर्ल फीनिक्स रेड
  • मैटेलिक मैग्मा ग्रे
    मैटेलिक मैग्मा ग्रे
  • नेक्सा ब्लू
    नेक्सा ब्लू

मारुति बलेनो फोटो

  • तस्वीरें
  • Maruti Baleno Front Left Side Image
  • Maruti Baleno Side View (Left)  Image
  • Maruti Baleno Grille Image
  • Maruti Baleno Front Fog Lamp Image
  • Maruti Baleno Headlight Image
  • Maruti Baleno Taillight Image
  • Maruti Baleno Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Baleno Door Handle Image
space Image

मारुति बलेनो न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

227 कमेंट्स
1
P
praveen gupta
Apr 13, 2020 5:41:53 PM

It's heart touching car.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    V
    vishal sharma1
    Apr 8, 2020 11:04:18 AM

    this is nice car

      जवाब
      Write a Reply
      1
      K
      keshav
      Dec 24, 2019 6:53:12 PM

      The Baleno offers the perfect balance of performance, features & quality.

      जवाब
      Write a Reply
      2
      d
      drs
      Dec 26, 2019 3:03:13 PM

      One of the best car in this price range

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में मारुति बलेनो की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.7 - 9.03 लाख
        बैंगलोरRs. 5.7 - 9.03 लाख
        चेन्नईRs. 5.7 - 9.03 लाख
        हैदराबादRs. 5.7 - 9.03 लाख
        पुणेRs. 5.7 - 9.03 लाख
        कोलकाताRs. 5.7 - 9.03 लाख
        कोच्चिRs. 5.75 - 9.1 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?