• लॉगिन / रजिस्टर
  • Maruti Baleno Front Left Side Image
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno

मारुति बलेनो

कार बदले
1259 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.5.46 - 8.77 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जांचे मार्च ऑफर
Don't miss out on the festive offers this month

मारुति बलेनो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)27.39 kmpl
इंजन (तक)1248 cc
बीएचपी83.1
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
बूट स्पेस339-litres

बलेनो पर लेटेस्ट अपडेट

मारूति बलेनो देश में बिकने वाली टॉप-5 कारों में से एक है।। अब तक इसकी 4.5 लाख से ज्यादा यूनिट बेची जा चुकी है। यह चार वेरिएंट सिग्मा (बेस), डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा (टॉप) में उपलब्ध है। इसकी कीमत 5.38 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

मारूति बलेनो में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 84 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं पेट्रोल में सीवीटी ऑटोमैटिक का विकल्प भी रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज का दावा 21.4 किमी प्रति लीटर और डीज़ल वेरिएंट के माइलेज का दावा 27.39 किमी प्रति लीटर है।

मारूति बलेनो में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इसमें सुज़ुकी कनेक्ट पैकेज भी दिया गया है, जो एप के जरिये कार की कई जानकारियां ट्रेक करता है। इस में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैसिव कीलैस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों समेत कई फीचर दिए गए हैं। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर को सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रखा गया है। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, फॉक्सवेगन पोलो, फोर्ड फ्रीस्टाइल और होंडा जैज़ से है।

बड़ी बचत!!!
33% ! तक बचाओ! मारुति बलेनो में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

मारुति बलेनो कीमत सूची (वेरिएंट)

सिग्मा1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.5.46 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
डेल्टा1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.6.17 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Sigma Diesel1248 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 27.39 kmpl1 महीने का इंतजारRs.6.61 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
जेटा1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.6.85 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Delta Diesel1248 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 27.39 kmpl1 महीने का इंतजारRs.7.32 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
अल्फा1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.7.45 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Delta CVT1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.7.49 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Zeta Diesel1248 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 27.39 kmpl1 महीने का इंतजारRs.8.0 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Zeta CVT1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.8.17 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Alpha Diesel1248 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 27.39 kmpl1 महीने का इंतजारRs.8.6 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Alpha CVT1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.4 kmpl1 महीने का इंतजारRs.8.77 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
सभी देखें वेरिएंट

मारुति बलेनो रिव्यू

यह मारूति की दूसरी कार है जिसे नेक्सा डीलरशिप पर बिकने के लिए लाया गया। नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली पहली कार एस-क्रॉस थी। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, फॉक्सवेगन पोलो और होंडा जैज़ से है। बलेनो में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर इंजन लगा है। पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

Exterior

साल 2015 में आयोजित हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में सबसे पहले बलेनो से पर्दा उठा था। 2019 में कंपनी कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। मारुति की बलेनो को एक नई और खास 'लिक्वड फ्लो' डिज़ाइन दी गई है।

बलेनो के पिछले मॉडल और नए फेसलिफ्ट मॉडल में कोई ज्यादा अंतर नहीं है। मगर कार में कुछ आवश्यक सुधार जरूर हुए हैं। कार की फ्रंट ग्रिल को बदल दिया गया है। कार की हैडलाइट का डिज़ाइन तो पहले जैसा ही है मगर अब इसमें बाय ज़ेनन प्रोजेक्टर हैडलैंप की जगह एलईडी प्रोजेक्टर ने ले ली है। ऐसे एलईडी प्रोजेक्टर स्विफ्ट,इग्निस,डिज़ायर,सियाज़ और एस क्रॉस में भी आते हैं।

एलईडी प्रोजेक्टर बलेनो के डेल्टा एवं ज़ेटा वेरिएंट में मिलते हैं जबकि इसके टॉप वेरिएंट बलेनो अल्फा में डेटाइम रनिंग लैंप आते हैं। 2019 बलेनो फेसलिफ्ट का बंपर अब पूरी तरह बदल गया है। इसमें लोअर ग्रिल के साथ बड़ा एयर डैम दिया गया है। कार के फॉगलैंप को हैडलाइट के पास थोड़ा उपर रख दिया गया है।

कार का रियर काफी उभरा हुआ सा लगता है और ये हुंडई की आई—20 जैसे शार्प नहीं दिखाई देता है। बलेनो के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में नए टू टोन 16 इंच अलॉय व्हील मिल रहे हैं।

इन बलेनो के रियर लुक में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। कार के टेललैंप पर उत्तम दर्जे की एलईडी लाइट लगा दी गई हैं।इसके अलावा आपको ब्रेक लाइट के साथ एक रूफ स्पॉइलर भी नजर आएगा। कार की बैजिंग काफी छोटी की गई है। आपको कार के बीच में सुजुकी का 'एस' बैज दिखाई देगा वहीं बलेनो के नाम की बैजिंग बायीं तरफ दी गई है।

कार के विंग मिरर गेट पर लगाए गए हैं जिसमें टर्नलैंप भी जोड़े गए हैं। कार की लंबाई 3995 मिलीमीटर है और चौड़ाई 1745 मिलीमीटर रखी गई है। कार की चौड़ाई जैज़ से 100 मिलीमीटर ज्यादा है। हालांकि बलेनो की उंचाई 1510 मिलीमीटर है जो कि जैज़ से 35 मिलीमीटर कम है। कार के 2520 मिलीमीटर व्हीलबेस को इस सेगमेंट की कारों के हिसाब से ठीक ठाक कहा जा सकता है।

नई बलेनो में 339 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो जैज़ के मुकाबले थोड़ा कम है। इसमें बड़े सूटकेस रखने जितना स्पेस आराम से मिल जाता है। बस इसमें एक ही कमी है और वो ये कि इसकी लोडिंग लिप काफी उंची है।

Interior

बलेनो के इंटीरियर के बारे में एक शब्द कहा जाए तो ये काफी मिनिमल है। इसका डैशबोर्ड साफ सुथरा और पूरी तरह से ब्लैक कलर में आ रहा है जिसपर कहीं कहीं सिल्वर कलर की हाईलाइटिंग की गई है।इंटीरियर में इस्तेमाल किए गए मैटीरियल की क्वालिटी स्विफ्ट और डिज़ायर के मुकाबले कई गुना बेहतर है।

कार के थ्री स्पोक स्टेयरिंग व्हील में छोटे छोटे क्रोम हर स्पोक पर दिए गए हैं। कार में म्यूजिक कंट्रोल करने के लिए स्टेयरिंग पर मोटे मोटे बटन दिए गए हैं।

कार में  फोन कंट्रोल बटन स्टेयरिंग के पीछे दिए गए हैं जो आसानी से नजर नहीं आते हैं।इसके अलावा कार के स्टेयरिंग पर ही आपको रीच और रेक एडजस्टमेंट भी मिलते हैं। ये फीचर अब सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड कर दिया गया है। मारुति ने बलेनो में भी इंस्ट्रूमेंट क्लसटर का फीचर जोड़ दिया है। स्पीड और रेव काउंटिंग के लिए इसमें दो डायल दिए गए हैं। हर डायल के नीचे आपको फ्यूल और तापमान की जानकारी देने वाले इंटीग्रेटेड डायल मिलेंगे।

इंस्टरुमेंट क्लस्टर में आपको एक 4.2 इंच की डिजिटल स्क्रीन भी मिलती है। इसमें आपको व्हीकल स्टार्ट करने के निर्देश और एक एनालॉग डिजिटल क्लॉक मिलती है। गलती से कोई गेट खुला रह जाने पर इंस्ट्रूमेंट क्लसटर की स्क्रीन पर आपको पता लग जाता है। रिवर्स पार्किंग सेंसर का इस्तेमाल पूरा होने के बाद उसे बंद करने के निर्देश भी स्क्रीन पर मिल जाते हैं।इसके अलावा कार में टॉर्क और पावर की उपलब्धता का पता इंस्ट्रूमेंट क्लसटर के जरिए लगाया जा सकता है।

2019 बलेनो के केबिन में कलर अपडेट किया गया है। अब ये आपको ब्लू और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन में नजर आएगा। ये नए कलर आपको सीट की अपहोल्स्ट्री में नजर आएंगे वहीं इसके हैडरेस्ट और साइड बोल्स्टर्स पर ब्लैक कलर को बरकरार रखा गया है। बाकि पूरे केबिन में आपको  ब्लू कलर ही नजर आएगा।

कार में फ्यूल इकोनॉमी और डिस्टेंस टू एंप्टी ग्राफिक्स के जरिए दिखाई जाती है। आप इसमें माइलेज और औसत गति की जानकारी भी ले सकते हैं।

2019 बलेनो में बॉश की जगह अब हारमन कंपनी का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। हालांकि इस सिस्टम की टचस्क्रीन अब भी 7 इंच की ही है। ऐसी ही टचस्क्रीन मारुति की नई जनरेशन वैगन आर में भी देखने को मिली थी।

इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे ही क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। एयर कंट्रोल करने के लिए इसमें बटन भी दिए गए हैं।

कार के डैशबोर्ड के नीचे आपको पावर आउटलेट के साथ यूएसबी और ऑक्स पोर्ट मिलेंंगे। इसके साथ ही कार में एडजस्टेबल कप होल्डर और छोटे मोटे सामान या कागज़ रखने के लिए ग्लवबॉक्स भी मिलता है।

कार की फ्रंट सीट काफी आरामदायक है। आप ड्राइवर सीट को अपनी लंबाई के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। कार की फ्रंट सीटों की अपहोल्स्ट्री में इस्तेमाल किए गए फैब्रिक की मैटिरियल क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है।

ड्राइवर और को ड्राइवर सीट के बीच में एक सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है मगर इसे अच्छी तरह पोजिशन नहीं किया गया। ये स्टोरेज कवर के रूप में ज्यादा काम आता है। कार के फ्रंट गेट पर आपको स्पीकर और ट्वीटर मिलता है। पावर विंडो और विंग मिरर को कंट्रोल करने के लिए बटन से लैस कंसोल दिया गया है। इसके अलावा कार के फ्रंट में दो रीडिंग लाइट दी गई हैं और क्लसटर के अंदर एक छोटा सा माइक भी दिया गया है।

बलेनो में अच्छा केबिन स्पेस मिलने से कार की रियर सीट पर 4 लोगों आराम से बैठ सकते हैं ।  

सीट पर दिए गए हैडरेस्ट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। कार के दरवाजों पर 1 लीटर तक की बोतल रखने के लिए पॉकेट दिए गए हैं। सभी दरवाजों पर की गई शानदार कुशनिंग के कारण आपकी बाजुओं को भी आराम मिलता है। पीछे की सीटों पर सैंटर आर्मरेस्ट की कमी जरूर लगती है मगर मुकाबले में मौजूद अन्य कारों में भी ये फीचर नहीं दिया जा रहा है।

नई बलेनो में रियर एयर कॉन्वेंट की भी कमी रह गई है। ये फीचर आपको केवल एलीट आई 20 में मिलता है।

फ्रंट में दिए गए सैंटर आर्मरेस्ट के ठीक पीछे सिंगल पावर चार्जिंग आउटलेट लगाया गया है। यदि आप अपने हाथों को बिना तकलीफ दिए कार की डिग्गी खोलना चाहते हैं तो कार की चाबी में दिए गए रिक्वेस्ट बटन के जरिए खोल सकते हैं। कुल मिलाकर कार का इंटीरियर में अच्छी खासी जगह दिखाई देती है। इंटीरियर के लुक की बात करें तो ये काफी प्रीमियम भी है।

Performance

1.2 लीटर पेट्रोल

बलेनो में 1.2 लीटर का वही पुराना के— 12 इंजन आता है। ये इंजन स्विफ्ट,डिज़ायर और रिट्ज़ को भी पावर देता है। इस इंजन से कार को 6000 आरपीएम पर 84 पीएस की पावर मिलती है। वहीं ये 4000 आरपीएम पर 115 एनएम की टॉर्क जनरेट कर लेता है। होंडा की जैज़ में आने वाले आईवीटैक इंजन से इसकी तुलना करें तो वो 90 पीएस की अधिक पावर देने में सक्षम है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस इंजन में कुछ नया नहीं है क्योंकि मारुति कई सालों से इसका उपयोग कर रही है। हां मगर कंपनी ने इसे रिफाइन कर दिया है जिससे अब कार को अच्छी परफॉर्मेंस मिल जाती है।

बलेनो का पेट्रोल वेरिएंट 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके दोनों गियरबॉक्स ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं। मारुति ने एएमटी यानी ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नई बलेनो में नहीं दिया है।

कार के इंजन की आवाज़ केबिन में सुनाई देती है। इसके एनवीएच यानी नॉइस,वाब्रेशन और हार्शनैस को सुधारने के लिए कंपनी ने ठीक से काम नहीं किया। कार के वजन को हल्का रखने के लिए इंसुलेशन मैटिरियल को कंपनी ने नजरअंदाज किया है।

एआरएआई ने प्रमाणित किया है कि बलेनो 2019 21.4 किमी प्रतिलीटर का माइलेज दे सकती है। इस हिसाब से ये एलीट आई 20 और जैज़ के मुकाबले 3 किमी प्रतिलीटर ज्यादा माइलेज दे रही है। फोक्सवैगन की पोलो 16.5 किमी प्रतिलीटर तो माइलेज देने के मुकाबले में कहीं दूर दूर तक नहीं है।

1.3 लीटर डीज़ल

बलेनो के 1.3 लीटर का डीज़ल का भी यहां परिचय देने की कोई जरूरत नहीं। ये इंजन टाटा और मारुति की कई कारों में अलग अलग ट्यूनिंग के साथ फिट किया जाता है। 1.3 लीटर डीज़ल इंजन 4000 आरपीएम पर 75 पीएस की पावर और 2000 आरपीएम पर 190 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। जैज़ का आईडीटैक 100 पीएस और एलीट आई 20 का सीआरडीआई इंजन 90 पीएस की पावर देते हैं। लेकिन अब मारुति सुजुकी अपनी सियाज़ और अर्टिगा में 1.5 लीटर का ज्यादा दमदार इंजन दे रही है। उम्मीद की जा रही है कि ये इंजन जल्द ही बलेनो में भी दिया जा सकता है। पेट्रोल इंजन की ही तरह इसमें भी नॉइस लेवल काफी ज्यादा है।

राइड और हैंडलिंग

बलेनो के सस्पेंशन को सिटी राइड के हिसाब से ट्यून किया गया है। सड़क पर आने वाले गड्ढों और उबड़खाबड़ रास्तों पर ये कार आराम से चलती है। बलेनो में दिए जाने वाले स्टेयरिंग लो स्पीड पर काफी हल्के महसूस होते हैं। वहीं हाई स्पीड के लिए भी इसमें अच्छा खासा बैलेंस मिल जाता है। कार के फ्रंट और रियर ड्रम पर वैंटिलेटेड डिस्क दिए जाते हैं। कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी स्टैंडर्ड दिए जाने से कार के ब्रेक की गुणवत्ता भी बढ़ गई है। कुल मिलाकर मारुति ने नई बलेनो में सस्पेंशन और स्टेयरिंग पर शानदार काम किया है। इससे ये कार सिटी और हाइवे पर आराम से चलती है।

Safety

बलेनो के सभी वर्जन में ड्यूल फ्रंट एयरबैग,एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्टॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन,रियर पार्किंग सेंसर,हाई स्पीड वॉर्निंग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं। कार के टॉप वेरिएंट की फीचर लिस्ट में रियर कैमरा,ऑटो डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर और फ्रंट फॉग लैंप को जोड़ा गया है।

Variants

बलेनो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ चार अलग अलग वेरिएंट में आ रही है। बेस वेरिएंट सिग्मा में आपको रियर पावर विंडो और एंटरटेनमेंट सिस्टम नहीं मिलते हैं। वैल्सू और फीचर के मामले में बलेनो का डेल्टा वेरिएंट ज्यादा अच्छा है। इसमें आपको एलईडी प्रोजेक्टर हैडलाइट, ऑडियो सिस्टम के लिए स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल, की-लैस एंट्री और पावर विंडो मिलती है।

अगले वेरिएंट ज़ेटा में कलर टीएफटी एमआईडी,अलॉय व्हील,स्मार्टप्ले टचस्क्र्ीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,फॉग लैंप और स्टार्ट स्टॉप बटन मिलते हैं।

बात की जाए बलेनो के टॉप वेरिएंट अल्फा की तो इसमें रिवर्स कैमरा और एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप अलग फीचर के रूप में मिलते हैं। अतिरिक्त फीचर जुड़ने के साथ ही इस वेरिएंट की कीमत भी ज्यादा हो जाती है।

मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • बलेनो में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप डेल्टा वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाते हैं। एलईडी हैडलैंप से हैलोजन बल्ब के मुकाबले विज़िबिलिटी ज्यादा अच्छी हो जाती है।
  • आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर कार के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं।
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल बलेनो के डेल्टा वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाता है। इससे आप केबिन के अंदर का वातावरण अपनी जरूरत के हिसाब से नियंत्रित कर सकते हैं।

Things We Don't Like

  • पीछे वाले पैंसेंजर के लिए सर्टेन एयरबैग, रियर एसी वेंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर दिए जा सकते थे।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Maruti Baleno

    स्पीड अलर्ट सिस्टम: सेगमेंट में बलेनो इकलौती कार है जिसमें ये जरूरी फीचर दिया जा रहा है।  80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ऊपर जाने पर ये सिस्टम आपको अलर्ट कर देता है।

  • Pros & Cons of Maruti Baleno

    प्रोजेक्टर एलईडी हैडलैंप: यहां भी बलेनो अपने सेगमेंट में इकलौती ऐसी कार है जिसमें ये फीचर दिया  जा रहा है। ये प्रोजेक्टर एलईडी हैडलैंप रात में अच्छी खासी रोशनी देते हैं।

  • Pros & Cons of Maruti Baleno

    यूवी कट ग्लास: यूवी कट ग्लास से हानिकारक यूवी किरणें कार के केबिन तक नहीं पहुंचती है। इन ग्लास के कारण कार का केबिन ठंडा भी रहता है।

मारुति बलेनो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति बलेनो खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

मारुति सुजुकी बलेनो यूजर रिव्यू

4.5/5
पर बेस्ड1259 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 6s & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • नई (1259)
  • Most helpful (10)
  • Looks (411)
  • Comfort (335)
  • Mileage (308)
  • Space (242)
  • More ...
  • Nice Car.

    Best car. More space. Comfort car. Sporty look. Good mileage और पढ़ें

    l
    lakhya
    On: Mar 18, 2019 | 3 Views
  • Belono, The Best Family Car.

    I have driven this car a few hundred kilometers and now this carries a perfect wow or X-factor well balanced. This is also having stiff suspension but softer than older. ... और पढ़ें

    p
    prakash more
    On: Mar 18, 2019 | 9 Views
  • Best Choice

    I had just purchased the Baleno and had a great experience in purchasing it through Nexa, moreover, the CVT variant which I own is awesome and smooth functioning, it's gi... और पढ़ें

    A
    Ayaan
    On: Mar 18, 2019 | 63 Views
  • Best Car in My Knowledge Since I'm Driving.

    Good car. Good driving experience. Looks great Since I'm driving its best of my knowledge. Built-in quality is rough enough to withstand on road and off roads. और पढ़ें

    d
    dinesh
    On: Mar 17, 2019 | 4 Views
  • My Favourite Car

    This is the best car which I have seen in the hatchback segment. A great performer and excellent mileage.   और पढ़ें

    K
    Kethan Reddy
    On: Mar 17, 2019 | 6 Views
  • सभी देखें मारुति बलेनो रिव्यूज

मारुति बलेनो माइलेज

The claimed ARAI mileage: Maruti Baleno Diesel is 27.39 kmpl | Maruti Baleno Petrol is 21.4 kmpl. The claimed ARAI mileage for the automatic variant: Maruti Baleno Petrol is 21.4 kmpl.

ईंधन का प्रकारट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
डीज़लमैनुअल27.39 kmpl
पेट्रोलमैनुअल21.4 kmpl
पेट्रोलऑटोमैटिक21.4 kmpl

मारुति बलेनो वीडियो

  • Maruti Baleno 2019 Facelift Price -Rs 5.45 lakh | New looks, interior, features and more! | #In2Mins
    1:54
    Maruti Baleno 2019 Facelift Price -Rs 5.45 lakh | New looks, interior, features and more! | #In2Mins
    Jan 29, 2019
  • Maruti Suzuki Baleno - Which Variant To Buy?
    7:37
    Maruti Suzuki Baleno - Which Variant To Buy?
    Apr 03, 2018
  • Maruti Suzuki Baleno Hits and Misses
    4:54
    Maruti Suzuki Baleno Hits and Misses
    Sep 18, 2017
  • Maruti Baleno : Review : PowerDrift
    5:51
    Maruti Baleno : Review : PowerDrift
    Aug 21, 2016
  • Maruti Baleno : Review : PowerDrift
    5:51
    Maruti Baleno : Review : PowerDrift
    Aug 21, 2016

मारुति बलेनो कलर

  • Pearl Arctic White
    पर्ल आर्कटिक वाइट
  • Metallic Premium silver
    मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर
  • Premium Autumn Orange
    प्रीमियम ऑटम ऑरेंज
  • Pearl Phoenix Red
    पर्ल फ़ीनिक्स रेड
  • Metallic Magma Grey
    मैटेलिक मेग्मा ग्रे
  • Nexa Blue
    नेक्सा ब्लू

मारुति बलेनो फोटो

  • Maruti Baleno Front Left Side Image
  • Maruti Baleno Side View (Left)  Image
  • Maruti Baleno Grille Image
  • Maruti Baleno Front Fog Lamp Image
  • Maruti Baleno Headlight Image
  • Maruti Baleno Taillight Image
  • Maruti Baleno Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Baleno Door Handle Image

मारुति बलेनो न्यूज़

मारुति बलेनो रोड टेस्ट

पुरानी कार खरीदकर बड़ी बचत करें

  • पुरानी मारुति बलेनो
  • मिलती-जुलती कीमत

मारुति बलेनो कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

  • Mahesh_Gadekar has asked a question about Baleno

    बलेनो जेटा 2019? में Can आई fit parking camera

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 11 Mar 2019

    No, installing a backup camera system will not void your vehicles manufactures factory warranty. In fact, it is illegal for a car dealer to deny warranty coverage because you have installed a backup camera system or another device.

    उपयोगी (0)
  • rajender_kumar_5 has asked a question about Baleno

    What is the waiting period

    • 2 Answers देखें
    • Cardekho_Experts
    • on 11 Feb 2019

    Normally, the Waiting period data compiled for 15 major cities in India is on all Nexa products have a maximum waiting period of 45 days. For more information on this please click on the following link https://bit.ly/2UMJqnW

    उपयोगी (0)
  • Sadashiv_Ghadge has asked a question about Baleno

    February offer?

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 4 Feb 2019

    Offers and discounts are provided by the brand and it may also vary according to the city, brand, and model.Click on the link to check the current month offers (if any): https://bit.ly/2odoJ6FThere are scenarios wherein dealers also give attractive deals to their customers. Click on the link to check dealership details: https://bit.ly/1Tb3IiT

    उपयोगी (1)
सभी देखें प्रशन

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

अपनी टिप्पणी मारुति बलेनो पर लिखें

240 comments
1
V
Vishal Katiyar
Mar 14, 2019 4:21:47 PM

Good car

    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    Ram kadwa
    Mar 4, 2019 12:25:41 PM

    nice car

      जवाब
      Write a Reply
      1
      t
      test
      Feb 28, 2019 2:46:52 PM

      rite your Comment on Maruti Baleno

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में मारुति बलेनो कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 6.48 - 10.25 लाख
        बैंगलोरRs. 6.71 - 10.64 लाख
        चेन्नईRs. 6.41 - 10.15 लाख
        हैदराबादRs. 6.55 - 10.37 लाख
        पुणेRs. 6.49 - 10.28 लाख
        कोलकाताRs. 6.18 - 9.58 लाख
        कोच्चिRs. 6.29 - 9.95 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?