• मारुति बलेनो फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Baleno
    + 31फोटो
  • Maruti Baleno
  • Maruti Baleno
    + 5कलर
  • Maruti Baleno

मारुति बलेनो

मारुति बलेनो एक 5 सीटर हैचबैक है जो Rs. 6.49 - 9.83 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 9 वेरिएंट्स, 1197 cc इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट 1015-1030 किलोग्राम है, and बूट स्पेस 318 liters है। बलेनो 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मारुति बलेनो के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 844 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
210 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.6.49 - 9.83 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View February ऑफर
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति बलेनो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
माइलेज22.35 से 22.94 किमी/लीटर
फ्यूलसीएनजी/पेट्रोल
एयर बैगहाँ

मारुति बलेनो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति ने बलेनो का ब्लैक एडिशन लॉन्च किया है। इस महीने बलेनो पर 15,000 रुपये के डिस्काउंट ऑफर्स भी मिल रहे हैं। मारुति ने बलेनो के एयरबैग असेंबली कंट्रोलर में खराबी के चलते इस गाड़ी की कुछ यूनिट्स वापस बुलाई है।

प्राइस: मारुति बलेनो कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

वेरिएंट्स: मारुति सुजुकी बलेनो चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच व्यक्ति बैठ सकते हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन: इस पांच सीटों वाली कार में 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन को ऑप्शनल रखा गया है।

इसके सीएनजी वेरिएंट्स में भी यही इंजन दिया है लेकिन इसका पावर आउटपुट (77.49पीएस और 98.5एनएम) थोड़ा कम हुआ है। सीएनजी मॉडल में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें आईडल-स्टार्ट/स्टॉप टे​क्नोलॉजी भी दी गई है।

माइलेज : मारुति बलेनो का एमटी वर्जन 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वर्जन 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

फीचर्स : इस प्रीमियम हैचबैक कार में सेगमेंट फर्स्ट हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट्स, रियर फ़ास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट (रेगुलर और टाइप सी) और एलईडी फॉग लैंप्स जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं। इसकी फीचर लिस्ट में नई डिज़ाइन की एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइटें, आर्कमी ट्यून्ड साउंड सिस्टम, रियरव्यू कैमरा, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलैस चार्जर और क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलैस एंट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग्स, ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आईएसओफिक्स माउंट, एबीएस के साथ ईबीडी और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिए गए हैं।

कंपेरिजन : मारुति बलेनो कार का कंपेरिजन होंडा जैज, हुंडई आई20, टाटा अल्ट्रोज, सिट्रोएन सी3 और टोयोटा ग्लैंजा से है।

और देखें

मारुति बलेनो प्राइस

मारुति बलेनो की प्राइस 6.49 लाख से शुरू होकर 9.83 लाख तक जाती है। मारुति बलेनो कुल 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - बलेनो का बेस मॉडल सिग्मा है और टॉप वेरिएंट मारुति बलेनो अल्फा एएमटी की प्राइस ₹ 9.83 लाख है।

बलेनो सिग्मा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.6.49 लाख*
बलेनो डेल्टा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.40 लाख*
बलेनो डेल्टा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.95 लाख*
बलेनो डेल्टा सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.61 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.8.30 लाख*
बलेनो जेटा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.33 लाख*
बलेनो जेटा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.88 लाख*
बलेनो जेटा सीएनजी1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.61 किलोमीटर/ किलोग्रामMore than 2 months waitingRs.9.23 लाख*
बलेनो अल्फा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.35 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.9.28 लाख*
बलेनो अल्फा एएमटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.94 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.83 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति बलेनो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

मारुति बलेनो रिव्यू

maruti baleno

मारुति ने नई बलेनो 2022 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है जिसे लॉन्च होते ही बुकिंग के जबरदस्त आंकड़े ​भी मिलने लग गए हैं। हमें भी इसे ड्राइव करने का मौका मिला और आप इस रिव्यु के जरिए जानेंगे कि पुरानी बलेनो से कितनी अलग है न्यू बलेनो? तो चलिए इसके हर पहलू पर डालिए एक नजर:

एक्सटीरियर

maruti baleno

नई बलेनो 2022 में सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट प्रोफाइल में हुआ है। स्लोपिंग बोनट लाइन, बड़ी ग्रिल और शार्प कट वाले हेडलैंप्स के रहते इसके लुक्स पहले से शार्प और ज्यादा दमदार हो गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट अल्फा में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और फॉगलैंप्स दिए गए हैं जिनमें एलईडी बल्ब का इस्तेमाल हुआ है। इसके टॉप वेरिएंट में नए सिग्नेचर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं जो नेक्सा की अपकमिंग नई कारों में भी देखने को मिलेंगे। 

हालांकि इसका रियर प्रोफाइल काफी हद तक पिछले मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है। यहां पहले की तरह भारी भरकम बूट लिड और बड़े साइज का बंपर दिया गया है। वहीं इसबार इसमें एक्सटेंडेड टेललैंप का इस्तेमाल हुआ है। हालांकि इंटरनल एलिमेंट्स को बदला गया है जिनमें 3 एलईडी लाइट ट्रीटमेंंट का इस्तेमाल हुआ है। 

maruti baleno

मारुति ने बलेनो के हर पैनल को बदला है, फिर भी साइड से ये ​पहले वाले मॉडल जैसी ही नजर आती है। हां फिर भी ये इस एंगल से पहले से शार्प नजर आ रही है और टॉप अल्फा वेरिएंट में आपको 16 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

 

नई बलेनो को पुराने वाले हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, ऐसे में इसके साइज में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसका व्हीलबेस साइज और चौड़ाई तो पहले की ही तरह है, मगर लंबाई और ऊंचाई में ये पहले से कम हो गई है। हालांकि पहले के मुकाबले इसका वजन बढ़ गया है। पुरानी बलेनो के मुकाबले नई बलेनो 65 किलो भारी हो गई है। मारुति के अनुसार नई ड्युअल जेट मोटर और मोटे बॉडी पैनल के चलते इसका वजन 20 किलो बढ़ गया है। हालांकि ये पहले से कितनी सेफ हुई इसका असल पता तो क्रैश टेस्ट होने के बाद ही चलेगा।

इंटीरियर

maruti baleno

नई बलेनो 2022 मॉडल में ब्रांड न्यू डैशबोर्ड दिया गया है। इसका डिजाइन काफी मॉडर्न नजर आ रहा है और क्वालिटी भी काफी अच्छी है। पुरानी बलेनो के मुकाबले 2022 बलेनो का केबिन ज्यादा प्रीमियम लग रहा है। हालांकि इसबार भी इसमें सॉफ्ट टच मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है, मगर पहले के मुकाबले इसके टेक्सचर में कुछ फर्क आया है। इसके डैशबोर्ड पर सिल्वर इंसर्ट्स दिए गए हैं जिससे केबिन चौड़ा नजर आता है, वहीं डैशबोर्ड पर ब्लू पैनल्स से ऑल ब्लैक केबिन को ​एक रिच फील मिलता है। इसमें एडजस्टेबल फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और डोर आर्मरेस्ट को सॉफ्ट फेब्रिक से कवर किया गया है, वहीं लैदर रैप्ड स्टी​यरिंग व्हील से भी एक प्रीमियम फील मिलता है। कुल मिलाकर बलेनो के केबिन में पहले से बेहतर इंप्रुवमेंट्स किए गए हैं। 

इसकी ड्राइवर सीट पर पुराने मॉडल की तरह एक अच्छी पोजिशन मिलती है और इसमें टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है। हालांकि इसमें सीटिंग कंफर्ट को थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था। पुराने मॉडल की तरह इसमें सीट कुशनिंग काफी सॉफ्ट रखी गई है जिससे कॉर्नर्स पर अच्छा सपोर्ट नहीं मिलता है। 

maruti baleno

ये एक्सपीरियंस आपको रियर सीट पर भी मिलेगा जहां सीट कुशनिंग काफी सॉफ्ट है। लंबे सफर के दौरान ये चीज आपको थोड़ी समस्या दे सकती है। पुरानी बलेनो की तरह नई बलेनो में भी आपको अच्छा खासा नीरूम और हेडरूम स्पेस मिलेगा। वहीं ऑल ब्लैक केबिन होने के बावजूद भी आपको इस कार में स्पेस की कोई कमी नजर नहीं आएगी। हालांकि इसमेंं रियर सीट पर सेंटर आर्मरेस्ट का फीचर नहीं दिया गया है, वहीं यहां कपहोल्डर्स भी नहीं दिए गए हैं। 

प्रेक्टिकैलिटी

maruti baleno

रियर कप होल्डर नहीं होने जैसी छोटी मोटी कमियों के बीच बलेनो 2022 का केबिन काफी प्रैक्टिकल नजर आता है। इसके रियर में अच्छी साइज के डोर पॉकेट्स दिए गए हैं, जहां एक लीटर तक की बॉटल आराम से रखी जा सकती है। वहीं इसमें लेफ्ट पैसेंजर के लिए सीटबैक पॉकेट भी दी गई है। इसके फ्रंट में बड़े से डोरबिन, दो कप होल्डर्स, वॉलेट रखने के लिए सेंटर कंसोल के नीचे स्पेस, सेंटर आर्मरेस्ट स्टोरेज के अंदर स्पेस और अच्छी साइज का ग्लवबॉक्स भी दिया गया है। इसके अलावा रियर में दो चार्जिंग पोर्ट्स जबकि फ्रंट में एक चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

फीचर्स 

maruti baleno

बलेनो के नए मॉडल में 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई है। इसमें अलग अलग मेन्यु पर जाने के लिए शॉर्टकट बटन भी दिए गए हैं और इसकी फंक्शनिंग को आसानी से एक्सप्लोर करने के लिए वॉइस असिस्टेंट का फीचर भी दिया गया है। हालांकि इसका वॉइस कमांड सिस्टम थोड़ा बेसिक सा लगता है और इससे क्लाइमेट कंट्रोल सेटिंग ​और विंडो अप एंड डाउन नहीं होते हैं।

इसके अलावा बलेनो 2022 के हाइलाइटेड फीचर में हेड्स अप डिस्प्ले भी शामिल है। कई लोगों का कहना है कि ये केवल एक शोपीस है, मगर हमें ये काफी काम का फीचर लगा है। इसका डिस्प्ले काफी क्लीयर है और स्पीडोमीटर पर आप आरपीएम, इंस्टेंट फ्यूल इकोनॉमी, क्लाइमेट कंट्रोल इंफो और डोर अजार वॉर्निंग जैसी काम की जानकारियां देख सकते हैं। इस फीचर का सबसे बेस्ट पार्ट ये है कि ड्राइवर अपना ध्यान बिना भटकाए ही ये सारी जानकारियां देख सकता है। 

maruti baleno

इसके अलावा नई बलेनो में 360 डिग्री कैमरा जैसा काम का फीचर भी दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन काफी अच्छा है और ये अपना काम भी ढंग से करता है। साथ ही में इस प्रीमियम हैचबैक में ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक 6-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं, जहां म्यूजिक सिस्टम को आर्कमीज जैसे ब्रांड ने ट्यून किया है। इस म्यूजिक सिस्टम की साउंड  क्वालिटी अच्छी है, मगर तेज आवाज में बजाने पर ये अच्छा परफॉर्म नहीं करता है। 

बूट स्पेस

पहले के मुकाबले इसकी बूट कैपेसिटी 21 लीटर कम हो गई है, मगर इसका शेप पहले से अच्छा कर दिया है जिसमें चार लोगो का वीकेंड ट्रिप का लगेज आराम से रखा जा सकता है। हालांकि पहले की तरह इसकी लोडिंग लिप अभी भी काफी ऊंची है जिससे लोडिंग और अनलोडिंग में थोड़ी मुश्किल बनी रहती है। नई बलेनो में 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट दी  गई है जिससे आप कुछ ज्यादा सामान भी इसमें रख सकते हैं।

परफॉरमेंस

maruti baleno

नई बलेनो में इसबार केवल एक ही इंजन की चॉइस रखी गई है। इसमें हाइटेक 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ड्युअल इंजेक्टर्स और वॉल्व टाइमिंग जैसी टेक्नोलॉजी से लैस है। इस इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 90 पीएस और 113 एनएम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

ड्राइविंग के लिहाज से ये इंजन नए बेंचमार्क सेट करने का दमखम रखता है। इससे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। तीसरे और चौथे गियर में भी कम स्पीड के दौरान गाड़ी अच्छी तरह चलती रहती है। वहीं जल्दी से एक्सलरेट करने पर भी ये इंजन काफी अच्छा रिस्पॉन्स देता है। इस तरह से कार से अच्छी परफॉर्मेंस मिलती है और गियर शिफ्ट्स मोमेंटम को बरकरार रखने का काम करते हैं। इसके गियर शिफ्ट काफी स्मूद हैं और क्लच भी काफी हल्का है जिससे सिटी में आप बड़े आराम से इस कार को ड्राइव कर सकते हैं।

maruti baleno

यदि अपनी पहली ऑटोमैटिक कार के तौर पर आप बलेनो लेने जा रहे हैं तो ये आपको अच्छी फील देगी। यदि आपने इससे पहले सीवीटी, डीसीटी या टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स वाली कारें ड्राइव की है तो बलेनो एएमटी आपको एक बेसिक कार ही नजर आएगी। एक बेसिक एएमटी गियरबॉक्स के तौर पर तो ये काफी अच्छे से काम करता है और ओवरटेकिंग के दौरान डाउनशिफ्टिंग भी समय पर हो जाती है। हालांकि धीमी स्पीड पर ये काफी स्लो और जर्की महसूस होता है।

ride और handling

maruti baleno

जहां पुरानी बलेनो उबड़ खाबड़ रास्तों पर अनकंफर्टेबल लगती थी तो वहीं नई बलेनो में वो बात नहीं रही है। चाहे सिटी हो या हाईवे, इस कार में पहले से अच्छा राइड एक्सपीरियंस आपको मिलेगा। वहीं रियर पैसेंजर्स को भी काफी हद तक ये चीज महसूस होंगी। इसके सस्पेंशन बिना किसी शोर के अपना काम करते रहते हैं। हाई स्पीड पर अब ये कार ज्यादा स्थिर होकर चलती है। इसके अलावा साउंड इंसुलेशन के मोर्चे पर भी इसमें इंप्रूवमेंट आया है। अब इसमें विंड और टायर नॉइस की समस्या को भी काफी कंट्रोल किया गया है जिससे आप आराम से ड्राइविंग का लुफ्त ले सकेंगे। 

बलेनो हमेशा से एक फैमिली फ्रेंडली कार के तौर पर अपनी पहचान बनाए हुए है और नई बलेनो में भी आपको वही बात नजर आएगी। इसके स्टीयरिंग काफी स्लो है जिससे कार भी काफी आराम से ड्राइव की जा सकती है। 

बड़े फ्रंट डिस्क होने के चलते अब पहले के मुकाबले में इसकी ब्रेकिंग में इंप्रूवमेंट आ गया है। इसकी स्टॉपिंग पावर पहले से अच्छी हो गई है और पैडल अच्छा फील देता है।

verdict

maruti baleno

कुल मिलाकर पुरानी बलेनो की तरह नई बलेनो भी एक सेफ और सेंसिबल चॉइस साबित होती है। डिजाइन चेंज, फीचर एडिशन और पहले से बेहतर राइड के चलते अब ये और ज्यादा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकती है। हालांकि अब भी इसमें कुछ सुधार होने की गुंजाइश नजर आती है। मारुति को इसकी सीटिंग को थोड़ा और कंफर्टेबल बनाना चाहिए था। वहीं इसमें एक ज्यादा पावरफुल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी देना चाहिए था। एक्सटीरियर में भी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा बदलाव करने चाहिए थे जिससे इसको एक फ्रैश लुक मिल सकता था। 

वहीं हमें इसमें एक प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की भी कमी महसूस हुई, क्योंकि इसके मुकाबले में मौजूद हुंडई आई20 में सीवीटी और डीसीटी गियरबॉक्स जैसे ऑप्शंस दिए गए हैं। मगर बलेनो के फेवर में जो सबसे बड़ी चीज जाती है वो है इसकी अफोर्डेबल प्राइसिंग। कुछ इंप्रुवमेंट्स और फीचर एडिशन के बदले कंपनी ने इसकी प्राइस में मामूली सा ही इजाफा किया है। इसके बावजूद भी ये आज भी एक वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट साबित होने वाला है।

मारुति बलेनो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • पहले से सॉलिड हुई बिल्ड क्वालिटी
  • सेगमेंट में सबसे अफोर्डेबल ऑटोमैटिक प्रीमियम हैचबैक
  • अफोर्डेबल प्राइसिंग
  • राइड क्वालिटी में पहले से ज्यादा सुधार
  • हेड्स अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • एक्सटीरियर को दिए जा सकते थे कुछ और अपडेट्स
  • प्रीमियम ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी
  • पावरफुल पेट्रोल इंजन का भी दिया जाना चाहिए था ऑप्शन

एआरएआई माइलेज22.94 किमी/लीटर
सिटी माइलेज19.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1197
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)88.50bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)113nm@4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
transmissiontypeऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)318
फ्यूल टैंक क्षमता37.0
बॉडी टाइपहैचबैक

मारुति बलेनो खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

मारुति बलेनो यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड210 यूजर रिव्यू
  • सभी (308)
  • Looks (72)
  • Comfort (94)
  • Mileage (86)
  • Engine (30)
  • Interior (29)
  • Space (29)
  • Price (31)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • If I Talk About My Experience

    Hi, it's been 6 months since we purchased our Baleno. So I'll be sharing with you my overall experience till date. Let's start with the driving experience, I could clearl...और देखें

    द्वारा user
    On: Jan 31, 2023 | 3357 Views
  • Maruti Baleno Popular Car

    Maruti Baleno is undoubtedly one of the most popular and well-known cars of this year. Maruti offered Baleno as one of the most adorable hatchbacks and small SUVs, with o...और देखें

    द्वारा aryan khan
    On: Jan 27, 2023 | 1724 Views
  • Best Car Who Love To Drive

    My experience with Baleno has been fantastic from buying to till date. I can say that it's been a complete family car for me as of now. I had Maruti Eco before this, but ...और देखें

    द्वारा manoj wagh
    On: Jan 26, 2023 | 1309 Views
  • Baleno Gives A Great Travelling Experience

    Maruti Baleno offers a very pleasurable traveling experience. In this car industry, it is also providing good mileage. Maruti Suzuki has released yet another excellent an...और देखें

    द्वारा janvi sharma
    On: Jan 24, 2023 | 676 Views
  • The Most Loved Car Of The Country

    The buying experience with Nexa badging has got a premium feel to buying a normal car from Normal Maruti Suzuki Arena. - Pros of this car are that some of the segment-lea...और देखें

    द्वारा abhishek unadkat
    On: Jan 22, 2023 | 1431 Views
  • सभी बलेनो रिव्यूज देखें

मारुति बलेनो माइलेज

एआरएआई माइलेज: मारुति बलेनो पेट्रोल 22.35 किमी/लीटर और मारुति बलेनो सीएनजी 30.61 किलोमीटर/ किलोग्राम का माइलेज देती है।वहीं, मारुति बलेनो पेट्रोल ऑटोमेटिक 22.94 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलऑटोमेटिक22.94 किमी/लीटर
पेट्रोलमैनुअल22.35 किमी/लीटर
सीएनजीमैनुअल30.61 किलोमीटर/ किलोग्राम

मारुति बलेनो वीडियोज़

मारुति बलेनो 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 1 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति बलेनो की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Maruti Suzuki Baleno Review In Hindi (Pros and Cons) | Big Updates, But ONE Big Drawback | Cardekho
    Maruti Suzuki Baleno Review In Hindi (Pros and Cons) | Big Updates, But ONE Big Drawback | Cardekho
    अप्रैल 21, 2022

मारुति बलेनो कलर

मारुति बलेनो कार 6 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

मारुति बलेनो फोटो

मारुति बलेनो की 19 फोटोज़ उपलब्ध हैं, हैचबैक कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Baleno Front Left Side Image
  • Maruti Baleno Side View (Left)  Image
  • Maruti Baleno Rear Left View Image
  • Maruti Baleno Front View Image
  • Maruti Baleno Rear view Image
  • Maruti Baleno Headlight Image
  • Maruti Baleno Taillight Image
  • Maruti Baleno Wheel Image
space Image

मारुति बलेनो न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति बलेनो प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति बलेनो की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में बलेनो की ऑन-रोड कीमत 7,39,659 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

बलेनो और स्विफ्ट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

बलेनो की कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम और स्विफ्ट की कीमत 6.00 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति बलेनो के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 7.00 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति बलेनो की ईएमआई ₹ 14,792 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 78,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति बलेनो में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति बलेनो मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
CNGमैनुअल
CNGमैनुअल

क्या मारुति बलेनो में सनरूफ मिलता है ?

मारुति बलेनो में सनरूफ नहीं मिलता है।

Does it feature hill assist?

Pra asked on 25 Nov 2022

Yes, Maruti Baleno features hill assist in Delta AMT, Zeta AMT, Alpha, and Alpha...

और देखें
By Cardekho experts on 25 Nov 2022

What आईएस the key differences between डेल्टा और Sigma?

Srinivas asked on 11 Nov 2022

The Baleno Delta offers radio, speakers front, speakers rear, Bluetooth connecti...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Nov 2022

What आईएस the cost पीछे parcel tray का बलेनो सिग्मा 2022august model?

Sunil asked on 13 Oct 2022

For that, we'd suggest you to please visit the nearest authorized service ce...

और देखें
By Cardekho experts on 13 Oct 2022

What आईएस the mileage?

_291086 asked on 21 Sep 2022

The Maruti Baleno mileage is 22.35 to 22.94 kmpl. The Automatic Petrol variant h...

और देखें
By Cardekho experts on 21 Sep 2022

What are the September offers?

Madhu asked on 8 Sep 2022

Offers and discounts are provided by the brand or the dealership and may vary de...

और देखें
By Cardekho experts on 8 Sep 2022

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

231 कमेंट्स
1
v
vishnu
Dec 14, 2020 2:00:22 PM

thanks for shoiwng valueable content

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    shankar thakur
    Aug 20, 2020 9:30:35 AM

    2,ya3 November Ko le sakte hai Koi si care to best offer ke sath taiyar rahe

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      j
      joshua kiewhuo
      Aug 10, 2020 6:26:09 PM

      i hate the body shape and the design and the dashboard

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में बलेनो कीमत

        • nearby
        • पॉपुलर
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 6.56 - 9.83 लाख
        बैंगलोरRs. 6.56 - 9.83 लाख
        चेन्नईRs. 6.56 - 9.83 लाख
        हैदराबादRs. 6.56 - 9.83 लाख
        पुणेRs. 6.56 - 9.83 लाख
        कोलकाताRs. 6.56 - 9.83 लाख
        कोच्चिRs. 6.56 - 9.83 लाख
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        अहमदाबादRs. 6.56 - 9.83 लाख
        बैंगलोरRs. 6.56 - 9.83 लाख
        चंडीगढ़Rs. 6.56 - 9.83 लाख
        चेन्नईRs. 6.56 - 9.83 लाख
        कोच्चिRs. 6.56 - 9.83 लाख
        गाज़ियाबादRs. 6.56 - 9.83 लाख
        गुडगाँवRs. 6.56 - 9.83 लाख
        हैदराबादRs. 6.56 - 9.83 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        View February ऑफर
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience