• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारुति सेलेरियो front left side image
1/1
  • Maruti Celerio
    + 53फोटो
  • Maruti Celerio
  • Maruti Celerio
    + 6कलर
  • Maruti Celerio

मारुति सेलेरियोमारुति सेलेरियो एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 4.53 - 5.78 Lakh* है। यह 12 वेरिएंट में उपलब्ध है। 998 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। सेलेरियो के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 840kg का कर्ब वेट,165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 235 liters का बूटस्पेस शामिल है। सेलेरियो में 7 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारुति सेलेरियो के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 612 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
471 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.4.53 - 5.78 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जनवरी ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image
space Image

मारुति सेलेरियो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन998 सीसी
बीएचपी58.33 - 67.04 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल8 वेरिएंट
×
मारुति सेलेरियो एलएक्सआईमारुति सेलेरियो एलएक्सआई optionalमारुति सेलेरियो वीएक्सआईमारुति सेलेरियो वीएक्सआई सीएनजीमारुति सेलेरियो वीएक्सआई सीएनजी optionalमारुति सेलेरियो वीएक्सआई optionalमारुति सेलेरियो जेडएक्सआईमारुति सेलेरियो जेडएक्सआई optional
ऑटोमेटिक4 वेरिएंट
×
मारुति सेलेरियो वीएक्सआई एएमटीमारुति सेलेरियो वीएक्सआई एएमटी optionalमारुति सेलेरियो जेडएक्सआई एएमटीमारुति सेलेरियो जेडएक्सआई एएमटी optional
माइलेज21.63 किमी/लीटर
top फीचर्स
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • ड्राइवर एयरबैग
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • +7 अधिक

सेलेरियो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति ने सेलेरियो कार की कीमत में इजाफा किया है।

मारुति सेलेरियो प्राइस : बीएस6 सेलेरियो कार की कीमत 4.53 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये के बीच है। 

2021 मारुति सेलेरियो वेरिएंट : भारत में सेलेरियो हैचबैक को मारुति के एरीना शोरूम के जरिये बेचा जाता है। यह गाड़ी तीन वेरिएंट्स एल (बेस वेरिएंट), मिड वेरिएंट (वी) और ज़ेड (टॉप वेरिएंट) में उपलब्ध है। मारुति के मिड वेरिएंट वी और टॉप वेरिएंट ज़ेड के साथ एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। सीएनजी किट केवल इसके मिड वेरिएंट में ही दी गई है।

मारुति सेलेरियो 2021 इंजन, परफॉर्मेंस व माइलेज : मारुति सेलेरियो में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया गया है। सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट 60 पीएस और 78 एनएम रहता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ इसमें एएमटी का ऑप्शन भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल मोड (एमटी और एएमटी के साथ) पर सेलेरियो 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं, सीएनजी मोड पर 30.47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सेलेरियो फीचर्स: इस 5-सीटर कार की फीचर लिस्ट में 14-इंच अलॉय व्हील्स, की-लैस एंट्री, मैनुअल एसी और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट आदि शामिल हैं।

मारुति सेलेरियो सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें ड्राइवर एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाजार में सेलेरियो का मुकाबला टाटा टियागो, डैटसन गो और हुंडई सैंट्रो और मारुति इग्निस से है।

और देखें
space Image

मारुति सेलेरियो कीमत

मारुति सेलेरियो की प्राइस 4.53 लाख से शुरू होकर 5.78 लाख तक जाती है। मारुति सेलेरियो कुल 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - सेलेरियो का बेस मॉडल एलएक्सआई है और टॉप वेरिएंट मारुति सेलेरियो वीएक्सआई सीएनजी optional की प्राइस ₹ 5.78 लाख है।

और देखें

मारुति सेलेरियो प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एलएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.53 लाख *
एलएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.58 लाख*
वीएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.92 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.98 लाख*
जेडएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.16 लाख*
वीएक्सआई एएमटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.42 लाख*
वीएक्सआई एएमटी optional998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.48 लाख*
जेडएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.58 लाख*
जेडएक्सआई एएमटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.5.66 लाख*
जेडएक्सआई एएमटी ऑप्शनल998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.63 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.70 लाख*
वीएक्सआई सीएनजी998 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.47 किलोमीटर/किलोग्राम1 महीने का इंतजारRs.5.72 लाख*
वीएक्सआई सीएनजी ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.47 किलोमीटर/किलोग्राम1 महीने का इंतजारRs.5.78 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति सेलेरियो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति सेलेरियो रिव्यू

सिलेरियो कई लोगो के लिए केवल एक अन्य मारुति सुजुकी कार होगी। लेकिन सिलेरियो में दो ऐसे महत्वपूर्ण फीचर दिए गए हैं, जो इसे मारुति के लिए बेहद ख़ास बनाते है। इनमे पहला है: ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) और दूसरा, ''डीडीआईएस125'' नामक डीजल इंजन जिसे भारत में ही तैयार किया गया है।  मारुति के बेड़े में ये दोनों फीचर्स पाने वाली सेलेरियो पहली कार थी।

खेर, सिलेरियो मारुति के लिए तो ख़ास है, लेकिन क्या ये आपको भी कुछ ख़ास ऑफर करती है? आइए जानें:-

एक्सटीरियर

सेलेरियो को मारुति की 'सी.आई.सी.ओ.' यानि 'कर्व-इन, कर्व-आउट' डिज़ाइन फिलॉसोफी पर तैयार किया गया है, जो इसके छोटे आकार की शोभा बढ़ाता है। सेलेरियो के ग्रिल में बड़ी क्रोम स्लेट मिलती है, जो कार के हैडलैंप में विलीन होती है। कार के बोनट और फ्रंट बंपर पर क्रीज़ लाइन दी गई है, जो कार को अलग करैक्टर देते है। 

कार की बाहरी बनावट पारम्परिक मारुति कार की तरह ही लगती है। हालांकि इसके साइड में शार्प करैक्टर लाइन है। वहीं, ओआरवीएम पर मिलने वाले इंडिकेटर और 14-इंच का अलॉय व्हील सेलेरियो की डिज़ाइन को थोड़ा प्रीमियम बनाने में मदद करते है। कार की रियर डिज़ाइन बेहद साधारण है। इसकी टेललैंप कुछ-कुछ मारुति ऑल्टो 800 की तरह लगती है। सेलेरियो के टॉप मॉडल में रियर डिफॉगर और रियर वाइपर-वॉशर भी मिलते है। 

हुंडई ग्रैंड आई10 की तुलना में मारुति सेलेरियो की लंबाई 40 मिलीमीटर कम है, लेकिन दोनों कारों का व्हीलबेस बराबर है। हालांकि इसके बावजूद भी सेलेरियो में ज्यादा पैसेंजर स्पेस मिलता है। इसके अतिरिक्त, सेलेरियो में 235-लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। वहीं, ग्रैंड आई10 में 256-लीटर का बूट मिलता है। हालांकि इसमें 60:40 अनुपात में फोल्ड होने वाली रियर सीटें मिलती है, जिसकी सहायता से सेलेरियो के बूट को 510-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।  

ओवरऑल, कार की स्टाइलिंग अच्छी है, मगर बहुत ज्यादा ख़ास नहीं है, जो इसे भीड़ से अलग बनाने में असफल है। साथ ही, हमारे अनुसार कार की बिल्ड-क्वालिटी थोड़ी और बेहतर होनी चाहिए थी। 

 

इंटीरियर

गाड़ी का केबिन कुछ हद तक आपको पुरानी स्विफ्ट की याद दिलाता है। इसे बेज और ब्लैक रंग के ड्यूल टोन कलर कॉम्बिनेशन के साथ तैयार किया गया है। इसमें सेंटर कंसोल और साइड एसी वेंट्स पर सिल्वर कलर एक्सेंट मिलते हैं जो एकदम क्लासी नज़र आते हैं।

सेलेरियो के इंटीरियर की बिल्ड क्वॉलिटी मारुति के पुराने मॉडल्स के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर है। हालांकि, इसके मुकाबले वाली टाटा टियागो और ग्रैंड आई10 की तुलना में इसकी बिल्ड क्वॉलिटी थोड़ी फीकी नज़र आती है। हालांकि, इसका एर्गोनोमिक्स काफी अच्छा है और आप बेहद आसानी से कार के सभी कंट्रोल्स को एक्सेस कर सकते हैं।

इसके टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई (ओ) में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीटें दी गई है। साथ ही में स्टीयरिंग के रैक को एडजस्ट करने की सुविधा भी मिलती है। जिसके चलते आप अपने कम्फर्ट के अनुसार ड्राइविंग पोज़िशन सेट कर सकते हैं। इसमें छोटे ट्रिप्स के लिए अच्छा लोअर व बैक सपोर्ट मिलता है। मगर, जब बात लंबी दूरी के सफर की हो तो इसमें लोअर बैक और अंडर-थाई सपोर्ट की कमी खलती है। ऐसे में हमारे अनुसार कंपनी को इसकी बोलस्टरिंग पर थोड़ा और काम करना चाहिए था। इसके अलावा, इसमें फिक्स-हेडरेस्ट मिलते हैं जिससे ऊंचे कद वाले पैसेंजर्स को पर्याप्त नैक सपोर्ट नहीं मिल सकता हैं।

सेलेरियो में ड्राइवर सीट थोड़ी ऊँची है जिससे अच्छी विजिबिलिटी मिलती है। हालांकि, इसके ए-पिलर की चौड़ाई काफी मोटी है, ऐसे में कार मोड़ते वक्त एक ब्लाइंड स्पॉट बन जाता है जिससे टर्न लेते समय रोड का एक हिस्सा साफ़ नज़र नहीं आता।

इसमें पुरानी मारुति स्विफ्ट जैसा स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके टॉप वेरिएंट में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो व कॉल्स कण्ट्रोल बटन भी मिलते हैं। ग्रैंड आई10 की तरह इसे आर्टिफिशियल लैदर से रैप नहीं किया गया है।

सेलेरियो का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तीन भागो में बनता हैं जिसमे टैकोमीटर, स्पीडोमीटर और मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) शामिल हैं। इस एमआईडी में गाड़ी की फ्यूल रेंज, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर और फ्यूल माइलेज आदि से जुड़ी जानकारियां देखी जा सकती है।

टॉप वेरिएंट की बात करें तो इसमें 2-डिन इंफोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है। इसके नीचे की ओर एसी के कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। वहीं, लोअर वेरिएंट में इंफोटेन्मेंट सिस्टम को फिट करने के लिए एक खाली स्लॉट दिया गया है जहां आप अपनी सुविधा अनुसार एक्सेसरीज के रूप में म्यूजिक प्लेयर/इंफोटेनमेंट सिस्टम फिट करवा सकते हैं।

सेलेरियो का एयर कंडीशनिंग सिस्टम बेहद दमदार है। यह चुटकियो में केबिन को ठंडा कर देता हैं। इस मोर्चे पर आपको किसी तरह की कोई शिकायत नहीं महसूस होगी। हालांकि, ग्रैंड आई10 की तुलना में इसमें रियर एसी वेंट का अभाव है। ऐसे में पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स भीषण गर्मियों के दिनों में थोड़ी परेशानी का सामना कर सकते हैं।

कार में रियर साइड की सीटों को फ्रंट के मुकाबले थोड़ा ऊंचा रखा गया है। ये सीटें पतली है जिसके कारण ये औसत सपोर्ट और कुशनिंग दे पती है। इस बेंच सीट की चौड़ाई उतनी ज्यादा नहीं हैं ऐसे में तीन एडल्ट पैसेंजर को इस पर बैठने में कठिनाई हो सकती है। हालांकि, दो एडल्ट इसपर आराम से बैठ सकते हैं।

एक कॉम्पैक्ट डाइमेंशन्स की कार होने के बावजूद भी इसमें अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। हालांकि, फीचर्स के मामले में इसका इंटीरियर इतना दमदार साबित नहीं होता। हमारे अनुसार यह सिटी राइड्स के लिए एक परफेक्ट हैचबैक है।

परफॉरमेंस

वर्तमान में सेलेरियो केवल पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन के साथ ही उपलब्ध है। कंपनी ने इसके डीजल इंजन को बंद कर दिया है। इसमें वैगनआर वाला 1.0-लीटर के10बी पेट्रोल इंजन मिलता है। हालांकि, मारुति ने सेलेरियो में इस इंजन को रिट्यून कर पेश किया है। यह एक 3-सिलिंडर, 998सीसी इंजन है जो 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन 6000आरपीएम पर 67पीएस की अधिकतम पावर और 3500आरपीएम पर 90 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

यह इंजन बेहद स्मूथली पावर डिलीवरी करता है और कम स्पीड पर भी आप इसे एक गियर ऊपर रख कर चला सकते हैं। सेलेरियो का क्लच भी बेहद लाइट है जिससे सिटी ड्राइविंग के लिए यह एक परफेक्ट हैचबैक साबित होती है। हालांकि, हाई स्पीड पर यह इंजन काफी शोर करता है और आपको पावर की कमी महसूस होती है। गौरतलब है कि मारुति दोनों ट्रांसमिशन के साथ 23.1 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने का दावा करती है।

सेलेरियो में इस पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलता है। हालांकि, सीएनजी के साथ यह इंजन पेट्रोल मोड की तुलना में कम पावर जनरेट करता है। यह इंजन 6000आरपीएम पर 59 पीएस की अधिकतम पावर और 3500आरपीएम पर 78 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क देता है।

सीएनजी पावरट्रेन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है। यह 31.79 किलोमीटर/किग्रा का मिलेगा देता है।

ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी)

बात की जाए सेलेरियो के साथ मिलने वाले एएमटी गियरबॉक्स की तो, इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों मोड मिलते हैं। इसमें क्रीप फंक्शन भी मिलता है। जिसकी बदौलत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आपको बार-बार रेस देने की जरूरत नहीं पड़ती, केवल 'डी' मोड सेलेक्ट करें और ब्रेक से पाँव हटा दें और गाड़ी धीमे-धीमे आगे बढ़ने लगेगी। चूंकि यह एक एएमटी गियरबॉक्स है ऐसे में आपको इसमें क्लच पैडल नहीं मिलेगा। आपको केवल रेस और ब्रेक पैडल को ही कंट्रोल करना होगा। वहीं, क्लच का ऑपरेशन हाइड्रोलिक एक्चुएटर के जरिये ऑटोमैटिक होता है।

इस एएमटी यूनिट को अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर नहीं कहा जा सकता है। इसमें पावर ट्रांसमिशन उतना स्मूथ है और ऑटोमेटिकली गियरशिफ्टिंग के दौरान झटका महसूस होता है। ऐसे में शहरी इलाको में बार बार गियर बदलने की झंझट से बचने के लिए आप ऑटोमैटिक मोड का इस्तमाल कर सकते हैं। हालांकि, हाईवे पर यदि आप बिना किसी पावर-लेग के क्रूज करना चाहते हैं तो मैनुअल मोड पर ड्राइव कर सकते हैं।

राइड व हैंडलिंग

मारुति की दूसरी कारों की तरह ही सेलेरियो के सस्पेंशन भी काफी सॉफ्ट रखे गए हैं। यह छोटे स्पीड ब्रेकर और गड्डो से आसानी से निकल जाती है। हालांकि, बड़े गड्ढों से गुजरने पर आपको केबिन के अंदर झटका जरूर महसूस होगा।

सेलेरियो का स्टीयरिंग व्हील बेहद लाइट है जिससे सिटी ड्राइविंग में काफी सहूलियत होती है। वहीं, स्पीड बढ़ाने पर स्टीयरिंग थोड़ा भारी महसूस होने लगता है जो कि एक अच्छी बात है।

सेलेरियो 120 किलोमीटर/घंटे की स्पीड पर स्टेबल महसूस होती है जिससे ड्राइविंग कॉन्फिडेंस कम नहीं होता। हालांकि, इस स्पीड के बाद यह थोड़ी अनस्टेबल होने लगती है। चूंकि सेलेरियो की ऊंचाई थोड़ी ज्यादा है जिसके चलते इसमें थोड़ा बॉडी रोल महसूस होता है। ऐसे में हम आपको सलाह देंगे कि हाई स्पीड पर आप इसमें कॉर्नरिंग या शार्प टर्न न लें।

बात की जाए ब्रेकिंग सिस्टम की तो, इसमें फ्रंट पर वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं। इनकी ब्रेकिंग क्षमता काफी अच्छी है।

सुरक्षा

सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसके सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं। वहीं, इसके सभी वेरिएंट्स के साथ पैसेंजर साइड एयरबैग ऑप्शनल मिलता है। जानकरी के लिए बता दें कि यूरो एनकैप टेस्ट में सेलेरियो के टॉप वेरिएंट को 5 में से 3 सेफ्टी रेटिंग मिली थी। हमारी सलाह है कि यदि आप सेलेरियो खरीदने का विचार करते हैं तो ड्यूल एयरबैग वाले वेरिएंट को ही चुनें।

 

वेरिएंट

सेलेरियो के सभी वेरिएंट में से बेस वेरिएंट- एल में कई बेसिक फीचर्स जैसे ऑडियो सिस्टम, की-लैस एंट्री, पावर विन्डोज़ आदि का भी अभाव है। हालांकि, यह वेरिएंट कई जरूरी फीचर्स जैसे पावर असिस्टेड स्टीयरिंग, मैनुअल एयर कंडीशनर और हीटर के साथ आता है। यदि आपका बजट कम है तो आप इसका एल (ओ) वेरिएंट लें सकते हैं इसमें पैसेंजर साइड एयरबैग भी मिलता है। इसके मिड-वेरिएंट वी में पांचों दरवाजों पर पावर विन्डोज़, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, 60:40 स्प्लिट फोल्डिंग रियर सीट, रियर लगेज शेल्फ और पैसेंजर साइड सन वाइज़र जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट 'ज़ेड' इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम (रेडियो, सीडी प्लेयर, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ), स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, रियर वॉश वाइपर और डिफॉगर जैसी खूबियां भी मिलती है।

निष्कर्ष  :

सेलेरियो एक न्यूट्रल कार है जो ना आपको असंतुष्ट करेगी और ना ही ज्यादा आपको लुभाएगी। मारुति की कारों को खरीदने का सबसे बड़ा लाभ इसका विशाल सर्विस सेंटर नेटवर्क हैं जिससे आपको कार सर्विस करवाने के लिए ऑथोराइज़्ड सेंटर ढूंढने में मुश्किल नहीं होती। वहीं, अगर बात सेलेरियो के खामियों की करें तो इसकी बिल्ड क्वॉलिटी ग्राहकों को थोड़ा निराश जरूर कर सकती है। फीचर्स में मामले में भी यह सेगमेंट की अन्य कारों की तुलना में इतनी दमदार साबित नहीं होती। हालांकि, सिटी ड्राइविंग के लिहाज से गाड़ी का पेट्रोल इंजन आपको बिलकुल निराश नहीं करेगा। 

मारुति सेलेरियो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अच्छा केबिन स्पेस
  • किफयती माइलेज
  • सभी वेरिएंट के साथ ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध
  • सभी वेरिएंट्स के साथ एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • एएमटी गियरबॉक्स द्वारा पावर ट्रांसमिशन बहुत ज्यादा स्मूथ नहीं है।
  • सिटी में दोनों इंजन अच्छा परफॉर्म करते है। लेकिन हाईवे पर पावर की कमी महसूस होती है।
  • ख़राब बिल्ड क्वालिटी
  • इंजन रिफाइनमेंट की कमी
  • नॉइस, वाइब्रेशन और हार्नेस का उच्च स्तर

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारुति सेलेरियो की खूबियां और खामियां

    मारुति सुजुकी का विशाल सेल्स और सर्विस नेटवर्क

  • मारुति सेलेरियो की खूबियां और खामियां

    परेशानी मुक्त सिटी ड्राइविंग के लिए एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन 

space Image

मारुति सेलेरियो यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड471 यूजर रिव्यू
  • सभी (471)
  • Looks (103)
  • Comfort (123)
  • Mileage (194)
  • Engine (52)
  • Interior (52)
  • Space (73)
  • Price (47)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • One Of The Best Ever I Have Driven.

    I drive Celerio VXI. Happy to say that I am satisfied with the mileage, safety, stability, and comfort of the car. Great for long drives and rough roads.

    द्वारा kunal sharma
    On: Jan 13, 2021 | 41 Views
  • Awesome Car

    It is an awesome car. I have a good experience so far with Maruti Suzuki Celerio, also I had a good experience with mileage and maintenance.

    द्वारा asmita khorjuvenkar
    On: Jan 08, 2021 | 42 Views
  • Good Car In Low Cost

    I purchased Maruti Celerio VXI in 2016 and it is a good car for a small family in a low price range, also it is very comfortable to drive.

    द्वारा devendra badkur
    On: Jan 01, 2021 | 37 Views
  • Celerio's Auto Shift Technology Is "Hassle-Free And Low On Mainte...

    Celerio's auto-shift technology is "hassle-free and low on maintenance". The new technology is very good and economical, also cheap to maintain. Maruti claims that Celeri...और देखें

    द्वारा user
    On: Dec 31, 2020 | 511 Views
  • Pathetic Car

    Worst suspension and handling. Its no way power steering suspension feels like taking a ride on a bullock cart. They charge huge amount but provides sun standard features...और देखें

    द्वारा tapendra
    On: Dec 30, 2020 | 214 Views
  • सभी सेलेरियो रिव्यूज देखें
space Image

मारुति सेलेरियो वीडियोज़

मारुति सेलेरियो 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 16 वीडियो उपलब्ध हैं. मारुति सेलेरियो की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • QuickNews Maruti Suzuki launches BS6 Celerio CNG
    QuickNews Maruti Suzuki launches BS6 Celerio CNG
    जून 15, 2020

मारुति सेलेरियो कलर

  • आर्कटिक व्हाइट
    आर्कटिक व्हाइट
  • सिल्की सिल्वर
    सिल्की सिल्वर
  • ग्लिस्टनिंग ग्रे
    ग्लिस्टनिंग ग्रे
  • टैंगो ऑरेंज
    टैंगो ऑरेंज
  • टॉर्क ब्लू
    टॉर्क ब्लू
  • ब्लेज़िन रेड
    ब्लेज़िन रेड
  • ब्लेज़िंग रेड
    ब्लेज़िंग रेड

मारुति सेलेरियो फोटो

  • तस्वीरें
  • Maruti Celerio Front Left Side Image
  • Maruti Celerio Front View Image
  • Maruti Celerio Rear view Image
  • Maruti Celerio Grille Image
  • Maruti Celerio Front Fog Lamp Image
  • Maruti Celerio Headlight Image
  • Maruti Celerio Taillight Image
  • Maruti Celerio Side Mirror (Body) Image
space Image

मारुति सेलेरियो न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

मारुति सेलेरियो की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में सेलेरियो की ऑन-रोड कीमत 4,95,838 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

मारुति सेलेरियो पर जनवरी महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

जनवरी 2021 के महीने में दिल्ली में मारुति सेलेरियो पर 3 ऑफ़र उपलब्ध है।

सेलेरियो और वैगन आर में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

सेलेरियो की कीमत 4.53 लाख रुपये एक्स-शोरूम और वैगन आर की कीमत 4.65 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति सेलेरियो के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 4.47 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति सेलेरियो की ईएमआई ₹ 9,460 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 50,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या मारुति सेलेरियो में सनरूफ मिलता है ?

मारुति सेलेरियो में सनरूफ नहीं मिलता है।

आई buy second hand सेलेरियो सीएनजी 2014 run 52000 Plz tell me how much value का this ...

Rahul asked on 14 Jan 2021

The resale value of a car depends on various factors like, maintenance, owner nu...

और देखें
By Cardekho experts on 14 Jan 2021

Which grade oil आईएस recommended for Celerio?

Karan asked on 11 Jan 2021

For this, we would suggest you have a word with the nearest service center as th...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Jan 2021

How do आई find out if my सुजुकी सेलेरियो has रिमोट central locking?

Shirley asked on 7 Jan 2021

You may check the brochure of the car which you received from the dealership, it...

और देखें
By Cardekho experts on 7 Jan 2021

सेलेरियो has ए resale value or not??

ishaan asked on 4 Jan 2021

Every car has a resale value and that depends on certain factors like brand, mod...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Jan 2021

Total weight of celerioX ZXI

Rajesh asked on 24 Dec 2020

Maruti Suzuki Celerio has a weight of 785 kg.

By Cardekho experts on 24 Dec 2020

मारुति सेलेरियो पर अपना कमेंट लिखें

119 कमेंट्स
1
K
kishore sarkar's classes
Oct 19, 2020 5:45:12 PM

If you are planning to buy celerio vxi once try Tata Tiago xe

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sachin jamdagni
    Aug 25, 2019 5:30:29 PM

    No best car celerio maruti very bed car

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      R
      raika bhim
      Jul 1, 2016 4:39:03 AM

      hello How do I get the message below to Maruti Suzuki company? Thanks.

      और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      2
      C
      cardekho
      Jul 1, 2016 1:37:13 PM

      Since you wish to forward your concern to Maruti officials, you can write at: contact@maruti.co.in. or call on 1800 102 1800 or 1800 1800 180 (toll-free).

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में मारुति सेलेरियो की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 4.53 - 5.78 लाख
        बैंगलोरRs. 4.53 - 5.78 लाख
        चेन्नईRs. 4.53 - 5.78 लाख
        हैदराबादRs. 4.53 - 5.78 लाख
        पुणेRs. 4.53 - 5.78 लाख
        कोलकाताRs. 4.53 - 5.78 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारुति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?