• लॉगिन / रजिस्टर
  • Renault KWID Front Left Side Image
  • Renault KWID
  • Renault KWID
  • Renault KWID
  • Renault KWID

रेनो क्विड

कार बदले
880 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.2.67 - 4.63 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जांचे मार्च ऑफर
Don't miss out on the festive offers this month

रेनो क्विड के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)25.17 kmpl
इंजन (तक)999 cc
बीएचपी67.0
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.4,268/yr
बड़ी बचत!!!
40% ! तक बचाओ! रेनो क्विड में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

रेनो क्विड कीमत सूची (वेरिएंट)

एसटीडी799 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 25.17 kmplRs.2.67 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
आरएक्सई799 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 25.17 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.3.1 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
आरएक्सएल799 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 25.17 kmpl
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Less than 1 महीने का इंतजार
Rs.3.4 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
आरएक्सटी Driver एयरबैग ऑप्शन 799 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 25.17 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.3.86 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.0 RXT Optional999 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.7 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.4.04 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Climber 1.0 MT999 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.7 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.4.33 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
1.0 RXT Optional AMT999 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.4.34 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
Climber 1.0 AMT999 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 kmplLess than 1 महीने का इंतजारRs.4.63 लाख*
जांचे मार्च ऑफर
सभी देखें वेरिएंट

रेनो क्विड रिव्यू

रेनो क्विड भारत में कंपनी की एंट्री-लेवल हैचबैक कार है। इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो-2014 में प्रदर्शित किया गया था। क्विड को एसयूवी जैसे डिजायन, बेहतरीन राइड क्वालिटी और सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर के लिए जाना जाता है। इसका सीधा मुकाबला देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट हैचबैक कार ऑल्टो से है। रेनो क्विड भी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शुमार है। यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री लेवल हैचबैक कार है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी क्विड के जरिए एंट्री लेवल सेगमेंट को एक नई पहचान देने में कामयाब हुई है।

 

रेनो क्विड को खासतौर पर युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह सेगमेंट में सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। यही नहीं, यह एक फीचर लोडेड कार भी है। इसमें अपने ऊपर के सेगमेंट वाली कारों के कई फीचर मिलते हैं। फरवरी 2019 में कंपनी ने इसे नए अपडेट के साथ उतारा, जिसके बाद यह पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है। हालांकि इसमें अब भी पैसेंजर एयरबैग की कमी है। कंपनी ने रेनो क्विड में मिलने वाले इंफोटेनमेंट को भी एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस कर दिया है, जो इस एंट्री-लेवल सेगमेंट कार को और भी खास बना देता है।

Exterior

रेनो क्विड एंट्री-लेवल सेगमेंट में पहली एसयूवी-स्टाइल हैचबैक है। कार की डिज़ाइन सेगमेंट लीडर ऑल्टो की तुलना में नई और फ्रेश है। इसकी ज्यादा ऊंचाई, व्हील आर्क और बम्पर पर मिलने वाली ब्लैक प्लास्टिक क्लेडिंग इसे एसयूवी कार का लुक देती है।

क्विड के आगे की तरफ रेजर-एज स्टाइल क्रोम ग्रिल मिलती है, जिसके बीच में रेनो का डायमंड लोगो दिया गया है। क्विड के बंपर काफी दमदार नज़र आते हैं। बंपर के निचले हिस्से में एयरडैम दिया गया है, इस में भी फ्रंट-ग्रिल की तरह रेजर-एज पैटर्न दिया गया है। फॉग लैंप, बंपर और व्हील आर्क पर मिलने वाली ब्लैक क्लेडिंग कार में एसयूवी वाला अहसास लाती है।  

साइड वाले हिस्से की बात करें तो यहां दरवाजों पर ब्लैक विनाइल स्टीकर का इस्तेमाल हुआ है। इसे ब्लैक-प्लास्टिक द्वारा अपग्रेड भी करवाया जा सकता है।

कार में 13 इंच की रिम, 155 मिलीमीटर चौड़े टायर्स के साथ मिलते है। हुंडई इयॉन में भी यही स्पेसिफिकेशन वाले टायर और रिम मिलते हैं, वहीं टाटा नैनो और ऑल्टो 800 में 135 और 145 मिलीमीटर चौड़े टायर, 12-इंच की रिम के साथ मिलते हैं। क्विड में मिड वेरिएंट आरएक्सएल से फुल-व्हील कवर मिलते हैं।

कार के डोर हैंडल और ओआरवीएम ब्लैक कलर में दिए गए हैं। वहीं आरएक्सटी (ओ) और क्लाइंबर वेरिएंट में ड्यूल-टोन ओआरवीएम मिलते हैं। गौरतलब है कि क्विड में मिलने वाले ओआरवीएम इंटरनल एडजस्टेबल सुविधा के साथ नहीं आते हैं। कार की व्हील आर्क पर साइड-टर्न इंडिकेटर मिलते हैं। वहीं, रियर विंडो के पीछे की तरफ वेरिएंट बैजिंग मिलेगी।

अब चलते हैं कार के पिछले हिस्से की ओर, यहां भी आपको बम्पर पर ब्लैक प्लास्टिक क्लेडिंग देखने को मिलेगी। कार की टेललैंप की डिज़ाइन सिम्पल है। टेलगेट के बीच में क्विड बैजिंग मिलेगी और उसके ऊपर रेनो का लोगो दिया गया है। टेलगेट के निचले बाएं हिस्से में रेनो बैजिंग दी गई है। कार के सभी वेरिएंट में इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉइलर मिलता है, जो कार को आकर्षक बनाता है।

कार की रूफ पर "यू" शेप देखने को मिलेगा, जो कार की मैटल शीट की कठोरता को बढ़ाने में सहायक है। कार की रूफ पर एफएम एंटीना भी दिया गया है। अगर आप चाहें तो इसे डीलरशिप से एक्सेसरीज़ के रूप में रूफ रेल पर भी लगवा सकते हैं।

क्विड के आगे की तरफ एक ही वाइपर मिलता है। इसे कंपनी द्वारा की गई कॉस्ट-कटिंग के रूप में देखा जा सकता है। हालांकि यह वाइपर ब्लेड लगभग पूरी विंडशील्ड को साफ़ करने में सक्षम है। बता दें, पीछे की तरफ वाइपर और वॉशर की सुविधा नहीं मिलती है।

बात की जाए क्विड के साइज की तो यह अपने सेगमेंट में सबसे लंबी कार है। इसकी लंबाई 3679 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2422 मिलीमीटर हैं। कार में 180 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, यह भी सेगमेंट से सबसे ज्यादा है। कार का वजन 660 किलोग्राम है। इस लिहाज़ से यह टाटा नैनो से भी 50 किलोग्राम हल्की है। इसका बूट स्पेस 300 लीटर है, जो सेगमेंट की सभी कारों से बड़ा है।  

 

मारुति ऑल्टो 800

हुंडई इयॉन

डैटसन रेडी-गो

रेनो क्विड

लम्बाई (मिलीमीटर)

3430

3495

3429

3679

चौड़ाई (मिलीमीटर)

1515

1550

1560

1579

ऊंचाई (मिलीमीटर)

1475

1500

1541

1513

ग्राउंड क्लीयरेंस (मिलीमीटर)

160

170

185

180

व्हीलबेस (मिलीमीटर)

2360

2380

2348

2422

वजन (किलोग्राम)

727

-

-

-

 

रेनो क्विड

हुंडई इयॉन

डैटसन रेडी-गो

मारूति ऑल्टो 800

बूट स्पेस

300 लीटर

215 लीटर

222 लीटर

177 लीटर

Interior

क्विड एक बजट कार है और अक्सर देखा गया है कि इस सेगमेंट की कारों में काफी कॉस्ट-कटिंग की जाती है। हालांकि क्विड के इंटीरियर में बहुत कम कॉस्ट-कटिंग की गई है। रेनो के डिज़ाइनर ने खास तौर पर ड्राइवर से जुड़े लगभग सभी बेसिक फीचर और जरूरतों का ध्यान रखा है। हालांकि कार के प्लास्टिक की क्वालिटी आपको नाराज़ कर सकती है।  

क्विड का डैशबोर्ड ग्रे कलर में आता है। वहीं कार के सेंटर कंसोल पियानो-ब्लैक फिनिश और क्रोम इन्सर्ट के साथ मिलता है। क्विड में बैठते ही इसका 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आपका ध्यान अपनी ओर खींचता है। यही इंफोटेनमेंट सिस्टम रेनो डस्टर में भी मिलता है। कंपनी ने फरवरी 2019 में इसे अपडेट कर एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को इस में जोड़ दिया है। इसमें नेविगेशन, यूएसबी, ऑक्स-इन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी सुविधा मिलती है। क्विड अपने सेगमेंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट देने वाली एक मात्र कार है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे एसी, हीटर और वेंटिलेशन के कंट्रोल स्विच मिलते हैं। इन पर भी क्रोम गार्निश मिलती है। इसके अलावा साइड एसी वेट पर भी आपको क्रोम गार्निश मिलेगी। एसी वेंट को जरूत न पड़ने पर बंद भी किया जा सकता है। बता दें, क्विड के बेस वेरिएंट में एसी की सुविधा नहीं मिलती है।

एसी कंट्रोल स्विच के नीचे की ओर हज़ार्ड लैंप, पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग के स्विच दिए गए हैं। अतः साफ़ है कि आपको ड्राइवर साइड डोर पर विंडो के स्विच नहीं मिलेंगे। कार की कीमत को किफायती बनाने के लिहाज़ से इन्हें सेंटर कंसोल पर दिया गया है, जहां से ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर दोनों इसका उपयोग कर सकते हैं।

सेंटर कंसोल के निचले हिस्से में कप होल्डर और 12 वॉल्ट का चार्जिंग पॉइंट मिलता है। इसके अलावा गियरलीवर और हैंडब्रैक के बीच भी छोटा स्टोरेज स्पेस दिया गया है।

इसमें 3-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील मिलता है, जो स्टाइलिश लगता है। इस पर ग्रिपिंग अच्छी बनती है। क्विड में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। यह भी एक सेगमेंट फर्स्ट फीचर है। ऑरेंज बैकलाइट के साथ आने वाले इस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ओडोमीटर, डिस्टेंस-टू-एम्प्टी मीटर, ट्रिप मीटर, माइलेज मीटर, फ्यूल-कंजप्शन मीटर और औसत स्पीड आदि की जानकारी मिलती है।

क्विड में हैडलाइट और इंडिकेटर स्विच के साथ एक लेन चेंज फीचर मिलता है। इसके उपयोग से इंडिकेटर तीन बार झपकता है और अपने आप बंद हो जाता है।

पैसेंजर साइड में दो ग्लोवबॉक्स मिलते हैं। इसमें ऊपर वाले ग्लोवबॉक्स में बोतल रखने के लिए एक कट-सेक्शन मिलता है। निचले ग्लोवबॉक्स में भी पर्याप्त स्पेस मिलता है। इन दोनों ग्लोवबॉक्स के बीच एक ओपन-स्टोरेज स्पेस दिया गया है।

कार में दो स्पीकर लगे हैं। इनकी साउंड क्वालिटी अच्छी है। हालांकि आप इनसे ज्यादा बेस की उम्मीद ना करें। म्यूजिक के शौकिन लोग इसे बदलवाना चाहेंगे।

क्विड में आपको रेड-ग्रे-ब्लैक ट्रिपल टोन सीटें, फिक्स हैडरेस्ट के साथ मिलती है। यानी पैसेंजर या ड्राइवर अपनी सुविधा के हिसाब से हैडरेस्ट को एडजस्ट नहीं कर पाएंगे। ऑल्टो 800 की तुलना में इन सीटों का कम्फर्ट काफी अच्छा है और इनमें बेहतर अंडर-थाई सपोर्ट भी मिलता है।

बात की जाए कार की पिछली सीटों की तो यह स्पेस के मामले में ऑल्टो और इयॉन से कहीं आगे है। इसकी रियर सीटों पर भी ऑल्टो और इयॉन की तुलना में बेहतर कम्फर्ट मिलता है। दो व्यस्क लोग यहां आराम से बैठ सकते हैं। तीसरे पैसेंजर को बैठने में परेशानी हो सकती है। क्विड की पीछे वाली सीटों की अच्छी बात यह है कि इनकी सीटिंग पोज़िशन ऊंची है जिससे अच्छा व्यू मिलता है।

पीछे वाले सीटबेल्ट में इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रेक्टर (ईएलआर) फीचर भी मिलता है। कंपनी ने इसे 2018 में क्विड के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड कर दिया था। यह फीचर पैसेंजर के मूवमेंट के साथ सीटबेल्ट को एक्सटेंड और रिट्रेक्ट करता है। साथ ही यह इमरजेंसी ब्रेकिंग की स्थिति में सीटबेल्ट को लॉक भी करता है, जिससे पैसेंजर को लगने वाले झटके के कारण आगे की ओर धकेले जाने को रोका जा सकें। इसके टॉप वेरिएंट में भी पीछे की तरफ मैनुअल विंडो मिलती है। आगे वाली विंडो को कंट्रोल करने के स्विच सेंटर कंसोल पर दिए गए हैं। क्विड में पीछे वाले पैसेंजर के लिए 12-वॉल्ट का चार्जिंग सॉकेट मिलता है।

रेनो क्विड में 300-लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसे पिछली सीट को फोल्ड करके बढ़ाया जा सकता है। बूट-लिड को खोलने के लिए ड्राइवर सीट के पास बूट-लिड ओपनर दिया गया है।

Performance

रेनो क्विड 0.8 लीटर और 1.0 लीटर दो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ आपको एएमटी का विकल्प भी मिलेगा। दोनों इंजन रेनो की स्मार्ट कन्ट्रोल एफिशिएंसी (एससीई) तकनीक से लैस हैं।

0.8 लीटर एससीई पेट्रोल इंजन

रेनो क्विड का 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन 52 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बता दें, रेनो क्विड के विकास में लगी कुल लागत का 50% इंजन के विकास में खर्च हुआ था। परिणाम स्वरूप रेनो क्विड का यह पेट्रोल इंजन भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला पेट्रोल इंजन है। एआरएआई रेटिंग के अनुसार यह इंजन 25.17 किमी/लीटर का माइलेज देता है। इसकी तुलना में ऑल्टो का एआरएआई माइलेज 22.74 किमी/लीटर और इयॉन का एआरएआई माइलेज 21.1 किमी/लीटर है।

परफॉर्मेंस के लिहाज़ यह इंजन सिटी ड्राइविंग के लिए अच्छा है। हालांकि इससे आप बहुत उन्दा परफॉर्मेंस की उम्मीद ना करें। समान और पैसेंजर से पूरी तरह लदे होने पर इसमें पावर की कमी महसूस होती है। चूंकि यह 3-सिलेंडर इंजन है, अतः हाई-स्पीड पर इंजन काफी शोर करता है। इसकी तुलना में ऑल्टो और इयॉन का इंजन ज्यादा रिफाइन है और इतना शोर नहीं करता।

1.0 लीटर एससीई पेट्रोल इंजन

क्विड के केवल आरएक्सटी और क्लाइंबर वेरिएंट में 1.0 लीटर इंजन मिलता है। इस इंजन का आर्किटेक्चर भी 0.8 लीटर इंजन वाला है। रेनो ने केवल इसकी बोर और स्ट्रोक को बढ़ाया है, जिससे ज्यादा डिस्प्लेसमेंट मिल सके। यह 0.8 लीटर इंजन की तुलना में 14 पीएस की ज्यादा पावर जनरेट करता है, जिसके चलते हाई स्पीड पर ज्यादा बैलेंस बना रहता है और बेहतर प्रदर्शन करती है। यह इंजन 13.90 सेकंड में  0-100 किमी/लीटर की स्पीड हासिल कर लेता है। हालांकि इसके एनवीएच (नॉइस, वाइब्रेशन, हार्नेस) लेवल में कोई बड़ा अंतर आपको महसूस नहीं होगा। हाई-स्पीड पर यह इंजन भी काफी शोर करता है।

सिटी उपयोग के लिहाज़ से यह इंजन 0.8 लीटर इंजन की तुलना में ज्यादा बेहतर है। बात की जाए माइलेज की तो, यह इंजन सिटी में 20 किमी/लीटर और हाईवे पर 23.02 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।     

1.0 लीटर एससीई एएमटी

मारुति ऑल्टो के10 के एजीएस वेरिएंट से मुकाबले के लिए रेनो ने क्विड के साथ भी एएमटी गियरबॉक्स की पेशकश की है। इसके लिए आपको मैनुअल गियरबॉक्स वेरिएंट की तुलना में 30 हज़ार हुए ज्यादा खर्च करने होंगे, जो हमारे अनुसार उचित है।

क्विड का एएमटी वेरिएंट सेगमेंट की बाकी कारों से अच्छा प्रदर्शन करता है। यह थ्रोटल इनपुट के अनुसार तेज़ी से ऑपरेशन करता है और शिफ्टिंग के दौरान झटके या पावर की कमी उतनी ज्यादा मसहूस नहीं होती जो सेगमेंट की बाकी कारों में होती है। क्विड एएमटी में क्रीप फंक्शन भी मिलता है, जिसे रेनो "ट्रैफिक असिस्ट मोड" कहती है। इस फंक्शन की सहायता से बम्पर-टू-बम्पर ट्रैफिक यानी भीड़-भाड़ वाली जगह पर ड्राइविंग करने में सहूलियत मिलती है। इस फंक्शन के चलते आपको ट्रैफिक में आगे बढ़ने के लिए बार-बार एक्सीलेरेशन नहीं करना पड़ता, ब्रेक पैडल से पाव हटाते ही कार स्वतः क्रॉल-स्पीड से आगे बढ़ती है।   

क्विड की परफॉर्मेंस सेगमेंट की बाकी कारों की तुलना में कैसी है, जानेंगे यहां:-

 

मारुति ऑल्टो 800

हुंडई इयॉन

रेनो क्विड

डैटसन रेडी-गो

पावर

47.3 बीएचपी@6000 आरपीएम

55.2 बीएचपी@5500 आरपीएम

53.3 बीएचपी@5678 आरपीएम

53 बीएचपी@5678 आरपीएम

टॉर्क

69  एनएम@3500आरपीएम

74.5 एनएम@4000 आरपीएम

72 एनएम@4386 आरपीएम

72 एनएम@4386 आरपीएम

इंजन

796सीसी

814सीसी

799सीसी

799सीसी

ट्रांसमिशन

मैनुअल

मैनुअल

मैनुअल

मैनुअल

टॉप स्पीड

140 किमी/घंटा

135 किमी/घंटा

135 किमी/घंटा

-

0-100किमी/घंटा

19 सेकंड

19 सेकंड

16 सेकंड

-

वजन

727 किग्रा

-

-

-

माइलेज (एआरएआई)

24.7 किमी/लीटर

21.1 किमी/लीटर

25.17 किमी/लीटर

22.7 किमी/लीटर

पावर-वेट अनुपात

65.06 बीएचपी/टन

-

-

-

क्विड का एएमटी वर्ज़न एमटी की तुलना में धीमा है। इसे शून्य से 100 किमी/घंटा की स्पीड हासिल करने में 17.44 सेकंड का समय लगता है, जो एमटी वर्ज़न से 3.5 सेकंड ज्यादा है। यही नहीं, एमटी वर्ज़न की तुलना में इसका माइलेज भी कम है। क्विड एएमटी सिटी में 16.28 किमी/लीटर और हाईवे पर 19.09 किमी/लीटर का माइलेज देती है। इस लिहाज़ से ये एमटी वर्ज़न की तुलना में 4 किमी/लीटर कम है।   

राइड क्वालिटी और हैंडलिंग

रेनो कारों को अपनी शानदार हैंडलिंग और राइड क्वालिटी के लिए जाना जाता है। रेनो कारों की यह विशेषता क्विड में भी दिखाई देती है। कार के सस्पेंशन अच्छे से ट्यून किए गए हैं। ये कच्चे रास्तों और गड्ढों को आसानी से सोख लेते हैं। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिलीमीटर है, जिससे गाड़ी छोटे-मोटे गड्ढों को आसानी से पार कर जाती है। हालांकि ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण तीखें मोड पर बॉडी-रोल की समस्या उत्पन्न होती है। कार का टर्निंग रेडियस 5.0 मीटर है, जो ऑल्टो 800 के 4.6 मीटर रेडियस की तुलना में 0.4 मीटर ज्यादा है। इसके चलते तंग ईलाकों में कार को मोड़ने में मुश्किल हो सकती है।

रेनो ने फरवरी 2019 में क्विड को अपडेट कर इस में ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे फीचर को स्टैंडर्ड किया था। इसके ब्रेकिंग के दौरान व्हील लॉक नहीं होता और स्टीयरिंग पर ड्राइवर का कंट्रोल बना रहता है।

Safety

रेनो ने फरवरी 2019 में क्विड हैचबैक की सेफ्टी फीचर लिस्ट को अपडेट किया था। अब क्विड पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है। कंपनी ने इसकी स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट में ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ओवर स्पीड अर्ल्ट सिस्टम और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर को शामिल किया है। पहले ड्राइवर एयरबैग केवल टॉप वेरिएंट आरएक्सटी (ओ) और क्लाइंबर में ही मिलता था, जबकि बाकी के फीचर लिस्ट से नदारद थे। इसके अलावा क्विड की पिछली दोनों विंडो सीट के लिए इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रेक्टर से लैस सीटबेल्ट और मिडिल पैसेंजर के लिए लैप-बेल्ट मिलती है। आगे की तरफ हाई-सेफ्टी प्रोसेस सीटबेल्ट मिलती है। आरएक्सटी (ओ) और क्लाइंबर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है।

 

रेनो क्विड

मारुति ऑल्टो 800

डैटसन रेडी-गो

हुंडई इयॉन

एयरबैग

एबीएस

ईबीडी

ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर

स्पीड अलर्ट

Variants

रेनो क्विड कुल 8 वेरिएंट में उपलब्ध है। इस लिस्ट में स्टैंडर्ड, आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी (ओ),  1.0 आरएक्सटी (ओ), 1.0 आरएक्सटी (ओ) एएमटी, क्लाइंबर और क्लाइंबर एएमटी शामिल है।

रेनो क्विड की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • क्विड में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलते हैं। इनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर आर्मरेस्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।
  • सिटी उपयोग के हिसाब से कार की राइड क्वालिटी अच्छी है।
  • क्विड के साथ चार साल/एक लाख किमी की वारंटी और चार साल तक मुफ्त रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा मिलती है।
  • 1.0 लीटर इंजन और क्विड का कम वज़न इसे फन-टू-ड्राइव कार बनाता है। यह एएमटी विकल्प में भी मौजूद है, जो सिटी ड्राइविंग के लिए उन्दा विकल्प है।
  • क्विड में क्रीप फंक्शन मिलता है, जो भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ड्राइविंग को आसान बना देता है।
  • क्विड का डिजायन एसयूवी कारों से प्रेरित है जो इसे सेगमेंट में सबसे अलग बनाती है।

Things We Don't Like

  • कम वजन और पतले टायर के कारण हाई स्पीड पर स्टीयरिंग व्हील को अच्छे से पकड़कर रखना जरुरी हो जाता है।
  • क्रीप फंक्शन के बावजूद कार चढ़ाई वाली जगहों पर रोल-बैक होती है।
  • एसी वेंट स्विच, एएमटी डायल और डोर पैड आदि की प्लास्टिक क्वालिटी बेहतर हो सकती थी।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Renault KWID

    रेनो क्विड में सेगमेंट-फर्स्ट फीचर के तौर पर रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है।

  • Pros & Cons of Renault KWID

    कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। सेगमेंट में क्विड अकेली कार है जिस में ये फीचर मिलता है।

  • Pros & Cons of Renault KWID

    क्विड में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर रियर आर्मरेस्ट भी मिलता है।

  • Pros & Cons of Renault KWID

    क्विड बूट स्पेस 300-लीटर है जो सेगमेंट में सबसे ज्यादा बड़ा है।

  • Pros & Cons of Renault KWID

    डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इससे आप कार से जुड़ी कई अहम जानकारी आसानी से पढ़ सकते हैं।

रेनो क्विड की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

रेनो क्विड खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

रेनो क्विड यूजर रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड880 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 6s & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • नई (880)
  • Most helpful (10)
  • Looks (294)
  • Mileage (221)
  • Price (182)
  • Comfort (172)
  • More ...
  • Excellent Car

    I have this car for 5 years now and I like it so much. Very good pickup, great mileage, and next-gen automatic car. I love this car. और पढ़ें

    A
    Anonymous
    On: Mar 17, 2019 | 31 Views
  • for Climber 1.0 MT

    About Test Drive

    A very nice car KWID. ABS systems are great. Rearview camera is also good. और पढ़ें

    K
    KAMESHWAR
    On: Mar 17, 2019 | 36 Views
  • for Climber 1.0 MT

    Driving Below the Stars!

    Never imagined KWID climber would be my first car. An experience that cannot be explained at all. Feels like butter on the roads, very smooth and easy on the legs. Thanks... और पढ़ें

    A
    Ashika D’souza
    On: Mar 17, 2019 | 35 Views
  • Kwid Lovers

    It's very nice in looks and a perfect compact SUV model. It's the best car for a small family. और पढ़ें

    A
    Ammer
    On: Mar 17, 2019 | 34 Views
  • for RXT Driver Airbag Option

    Power Steering

    Renault KWID is the best choice. It is a good car at a low price.  और पढ़ें

    L
    Lokesh Kumar
    On: Mar 17, 2019 | 182 Views
  • सभी देखें क्विड रिव्यूज

रेनो क्विड माइलेज

The claimed ARAI mileage: Renault KWID Petrol is 25.17 kmpl. The claimed ARAI mileage for the automatic variant: Renault KWID Petrol is 22.5 kmpl.

ईंधन का प्रकारट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलमैनुअल25.17 kmpl
पेट्रोलऑटोमैटिक22.5 kmpl

रेनो क्विड वीडियो

  • 2018 Renault Kwid Climber AMT Review (In Hindi) | CarDekho.com
    6:6
    2018 Renault Kwid Climber AMT Review (In Hindi) | CarDekho.com
    Oct 04, 2018
  • 2018 Renault Kwid | Changes, Specs, Prices and More! | #In2Mins
    2:13
    2018 Renault Kwid | Changes, Specs, Prices and More! | #In2Mins
    Aug 02, 2018
  • Renault KWID AMT | 5000km Long-Term Review
    6:25
    Renault KWID AMT | 5000km Long-Term Review
    Jun 27, 2018
  • Renault KWID AMT | 5000km Long-Term Review
    6:25
    Renault KWID AMT | 5000km Long-Term Review
    Jun 27, 2018
  • Renault Kwid Superhero Edition | First Look |
    2:26
    Renault Kwid Superhero Edition | First Look |
    Feb 07, 2018

रेनो क्विड कलर

  • Fiery Red
    फ़ीरी रेड
  • Moonlight Silver
    मूनलाइट सिल्वर
  • Planet Grey
    प्लेनेट ग्रे
  • ICE Cool White
    आईस कूल वाइट
  • OUTBACK BRONZE
    आउटबैक ब्रोंज

रेनो क्विड फोटो

  • Renault KWID Front Left Side Image
  • Renault KWID Top View Image
  • Renault KWID Grille Image
  • Renault KWID Front Fog Lamp Image
  • Renault KWID Headlight Image
  • Renault KWID Side View (Right)  Image
  • Renault KWID Wheel Image
  • Renault KWID 3D Model Image

रेनो क्विड न्यूज़

रेनो क्विड रोड टेस्ट

पुरानी कार खरीदकर बड़ी बचत करें

  • पुरानी रेनो क्विड
  • मिलती-जुलती कीमत

रेनो क्विड कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

  • Shahed_Khan has asked a question about KWID

    How much will be the downpayment to purchase a car on EMI?

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 11 Feb 2019

    If you are considering taking a car loan, feel free to ask for quotes from multiple banks from the dealership itself. A lot of banks and lending authorities have tie-ups with dealers to offer you an easy loan. Or, you can check with your own trusted bank and authorities in case they have a better loan plan to offer. Also, if you are planning to buy a new car on finance, then generally, 20 to 25 percent down isrequired on the ex-showroom price of a car. However, exact confirmation regarding EMI, down payment, interest, loan period and its procedure will be discussed by the bank only, as it depends upon individual eligibility. Please click on the following link to check the EMI details. Kindly select the Brand, Model, and Variant accordingly from the drop-down list. Car Loan EMI Calculator - https://bit.ly/2qA0Nh0New Car Showrooms - https://bit.ly/1TleTVP

    उपयोगी (1)
  • Sukhvinder_Maan has asked a question about KWID

    What is the Down payment के लिए Renault Kwid?

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 4 Feb 2019

    If you are considering taking a car loan, feel free to ask for quotes from multiple banks from the dealership itself. A lot of banks and lending authorities have tie-ups with dealers to offer you an easy loan. Or, you can check with your own trusted bank and authorities in case they have a better loan plan to offer. Also, if you are planning to buy a new car on finance, then generally, 20 to 25 percent down payment is required on the ex-showroom price of a car. However, exact confirmation regarding EMI, down payment, interest, loan period and its procedure will be discussed by the bank only, as it depends upon individual eligibility. Please click on the following link to check the EMI details. Kindly select the Brand, Model, and Variant accordingly from the drop-down list. Car Loan EMI Calculator - https://bit.ly/2qA0Nh0New Car Showrooms - https://bit.ly/28OBnSu

    उपयोगी (0)
  • Banwari_Lal_1 has asked a question about KWID

    What is down payment के लिए 1.0RXT 4.08 version

    • 1 Answer
    • Cardekho_Experts
    • on 1 Feb 2019

    If you are planning to buy a new car on finance, then generally, 20 to 25 percent down payment is required on the ex-showroom price of a car. However, exact confirmation regarding EMI, down payment, interest, loan period and its procedure will be discussed by the bank only, as it depends upon an individual eligibility.It is very easy to calculate the EMI for your car loan. You will get EMI as soon as you enter the required loan amount and the interest rate. Installment in EMI calculator is calculated on reducing balance. As per the rules of financing institutions, processing fee or possible charges may be applicable which are not shown in the EMI we calculate. Here's the link: https://bit.ly/2qA0Nh0

    उपयोगी (1)
सभी देखें प्रशन

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

अपनी टिप्पणी रेनो क्विड पर लिखें

456 comments
1
B
BK Sinha
Jan 28, 2019 7:14:48 PM

Very poor performance and bad car.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    Y
    Yln Murthy
    Oct 20, 2018 12:27:54 PM

    Twin Cylinder Engines will give more millage and also chieper cars

      जवाब
      Write a Reply
      1
      C
      CarDekho
      Oct 16, 2018 12:42:38 PM

      इसके बारे में और अधिक जानने के लिए , हमारे टोल फ्री नंबर यानी 1800-200-3000 को सोम-शनि (9:30 पूर्वाह्न से 6 बजे) पर कॉल करके या support@cardekho.com पर हमें लिखें। हमें आपकी मदद करने में ख़ुशी होगी।

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में रेनो क्विड कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 3.34 - 5.52 लाख
        बैंगलोरRs. 3.39 - 5.72 लाख
        चेन्नईRs. 3.37 - 5.61 लाख
        हैदराबादRs. 3.37 - 5.58 लाख
        पुणेRs. 3.5 - 5.7 लाख
        कोलकाताRs. 3.36 - 5.47 लाख
        कोच्चिRs. 3.12 - 5.26 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग रेनो कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?