• रेनॉल्ट काइगर फ्रंट left side image
1/1
  • Renault Kiger
    + 57फोटो
  • Renault Kiger
  • Renault Kiger
    + 8कलर
  • Renault Kiger

रेनॉल्ट काइगर

रेनॉल्ट काइगर एक 5 सीटर एसयूवी है जो Rs. 6.00 - 10.77 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 20 वेरिएंट्स, 999 cc इंजन और 2 ट्रांसमिशन ऑप्शन: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। इसका कर्ब वेट किलोग्राम है, and बूट स्पेस 405 liters है। काइगर 9 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। रेनॉल्ट काइगर के माइलेज, परफॉर्मेंस, प्राइस और यूजर्स के ओवरऑल एक्सपीरियंस के आधार पर 767 से ज्यादा यूजर रिव्यू भी देखिए।
कार बदलें
271 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.6.00 - 10.77 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
जनवरी ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

रेनॉल्ट काइगर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन999 सीसी
बीएचपी71.01 - 98.63 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
माइलेज18.24 से 20.5 किमी/लीटर
फ्यूलपेट्रोल

रेनॉल्ट काइगर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो ने काइगर की प्राइस में 14300 रुपये का इजाफा किया है। इस महीने रेनो काइगर पर 1.14 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर भी मिल रहा है।

प्राइस: रेनॉल्ट काइगर की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है जो 10.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

वेरिएंट्स: काइगर पांच वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी, आरएक्सटी (ओ) और आरएक्सजेड में उपलब्ध है।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन: यह 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72पीएस/96एनएम) और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100पीएस/160एनएम) में उपलब्ध है। दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं टर्बो इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। 

फीचर्स: काइगर कार में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और एलईडी हेडलाइट जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें वायरलेस चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल और पीएम 2.5 एयर फिल्टर (स्टैंडर्ड) जैसे कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। 

कंपेरिजन: रेनॉल्ट काइगर कार का कंपेरिजन किया सोनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी 300, निसान मैग्नाइट, सिट्रोएन सी3 और टाटा नेक्सन से है।

और देखें

रेनॉल्ट काइगर प्राइस

रेनॉल्ट काइगर की प्राइस 6.00 लाख से शुरू होकर 10.77 लाख तक जाती है। रेनॉल्ट काइगर कुल 20 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - काइगर का बेस मॉडल आरएक्सई है और टॉप वेरिएंट रेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी ड्यूल टोन की प्राइस ₹ 10.77 लाख है।

काइगर आरएक्सई999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.6.00 लाख*
काइगर आरएक्सएल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.05 लाख*
काइगर आरएक्सटी999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.61 लाख*
काइगर आरएक्सटी ऑप्शनल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.5 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.7.93 लाख*
काइगर आरएक्सटी एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.03 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.16 लाख*
काइगर आरएक्सटी ऑप्शनल ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.16 लाख*
काइगर आरएक्सटी एएमटी ऑप्शनल999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.03 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.48 लाख*
काइगर आरएक्सजेड999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.8.54 लाख*
काइगर आरएक्सटी एएमटी ऑप्शनल ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.03 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.71 लाख*
काइगर आरएक्सजेड ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.8.77 लाख*
काइगर आरएक्सटी opt टर्बो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.17 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.03 लाख*
काइगर आरएक्सजेड एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.03 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.09 लाख*
काइगर आरएक्सटी opt टर्बो dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.5 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.26 लाख*
काइगर आरएक्सजेड एएमटी ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.03 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.32 लाख*
काइगर आरएक्सजेड टर्बो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.5 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.64 लाख*
काइगर आरएक्सजेड टर्बो ड्यूल टोन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.5 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.87 लाख*
काइगर आरएक्सटी टर्बो सीवीटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.24 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.9.93 लाख*
काइगर आरएक्सटी टर्बो सीवीटी ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.24 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.10.00 लाख*
काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.24 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.10.54 लाख*
काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी ड्यूल टोन999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.24 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.10.77 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

रेनॉल्ट काइगर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

रेनॉल्ट काइगर रिव्यू

भारत में सबसे सस्ती छोटी एसयूवी के रूप में रेनो की काइगर बाजार में आ चुकी है। इसकी कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 9.55 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच रखी गई है। इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के जरिए आप जानेंगे क्या खासियतें लेकर आई है ये कार और क्या मिल पाएगा इसे इंडियन कस्मटर्स से उतना प्यार:

एक्सटीरियर

तस्वीरों में काइगर के लुक्स काफी हद तक क्विड से मिलते जुलते हैं या आसान भाषा में कहें तो ये कार क्विड का बड़ा वर्जन नजर आती है। मगर जब आप अपनी आंखो से इसे असल में देखेंगे तो आपको इसमें काफी बदलाव नजर आएंगे। बाहर की कंपनियां छोटी एसयूवी कारों को फैमिली कारों वाला लुक देती हैं और कुछ ऐसा ही रेनो ने काइगर के साथ भी किया है। इसकी फ्रंट ​ग्रिल के बीच में रेनो का बड़ा सा लोगो और डेटाइम रनिंग लैंप्स से कनेक्ट होती हुई क्रोम ग्रिल दी गई है। 

इसमें मिरर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं रेनो की सबसे अच्छी बात ये भी लगी कि उन्होंने इस कार में 16 इंच के टायर भी स्टैंडर्ड दिए हैं। एक और खास बात ये है कि यदि आप इस कार को कैस्पियन ब्लू या मूनलाइट सिल्वर शेड में लेना चाहें तो आपको बेस वेरिएंट्स से ही ये कलर कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ के साथ मिल जाएंगे। दूसरे ड्यूल टोन पेंट स्कीम केवल टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड में ही दिए गए हैं। 

काइगर के टॉप वेरिएंट में ट्रिपल एलईडी हेडलैंप्स और 16 इंच के मशीन फिनिशिंग अलॉय व्हील दिए गए हैं। इस कार में 205 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, रियर पर फॉक्स स्किड प्लेट और 50 किलो तक का सामान ढो सकने वाली फंक्शनल रूफ रेल्स दी गई है। इसके अलावा इसमें शार्क फिन एंटीना, ड्यूल स्पॉयलर, रियर वॉशर और पीछे रेनो के लोगो में छिपा पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इसमें कुछ फीचर्स नहीं दिए गए हैं जिनमें फॉगलैंप्स और डोर क्लैडिंग शामिल है। 

हालांकि आप एक्सट्रा पैसे खर्च करते हुए रेनो काइगर एसेसरीज पैक भी ले सकते हैं जिसमें आपको क्लैडिंग मिल जाएगी। 

इंटीरियर

ये कार अंदर से भी काफी प्रैक्टिकल है। इसके केबिन के अंदर दाखिल होने में किसी को भी कोई समस्या नहीं आएगी। 

रेनॉल्ट काइगर के इंटीरियर में ब्लैक और डल ग्रे का इस्तेमाल किया गया है, मगर हमें लगता है कि कंपनी को इसमें लाइट कलर्स का इस्तेमाल करना चाहिए था। इसी के साथ हमें इसमें इस्तेमाल किया गया हार्ड प्लास्टिक भी कम पसंद आया जो प्रीमियमनैस नहीं लाता है। 

ड्राइवर सीट पर बैठकर आप इस कार के बोनट को आराम से देख सकते हैं। इसमें एडजस्टेबल ड्राइवर सीट का फीचर केवल टॉप वेरिएंट में ही दिया गया है। 

साइड और फ्रंट की विजिबिलिटी भी काफी अच्छी है मगर ये बात रियर व्यू के लिए लागू नहीं होती है। हालांकि गाड़ी रिवर्स करते वक्त आपको अच्छा व्यू मिल जाता है और पार्किंग कैमरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एक बात इसमें शुरू शुरू में अजीब लग सकती है कि यदि कोई नया व्यक्ति पहली बार काइगर में बैठेगा तो उसे सीट बेल्ट बकल ढूंढने में दिक्कत आएगी और उसे फुटवेल एरिया भी संकरा लग सकता है। वहीं पावर विंडो स्विच भी आपके दाएं हाथ के काफी करीब नजर आएगा। 

रेनॉल्ट काइगर की फ्रंट और रियर सीट पर जगह की कोई कमी नहीं है। ये कार काफी चौड़ी है। सबसे अच्छी बात ये है कि 6 फुट के कद का व्यक्ति भी इसकी रियर सीट पर आराम से बैठ सकता है जहां उसके घुटने आगे वाली सीट से नहीं टकराएंगे। इसके अलावा इसमें हेडरूम, फीटरूम और अंडरथाई सपोर्ट से भी किसी को कोई तकलीफ नहीं होगी। इसकी पिछली सीट पर विंडो लाइन थोड़ी ऊंची है और खिड़किया भी काफी छोटी है जिससे बाहर का व्यू अच्छे से नहीं मिलता है। वहीं ब्लैक कलर का इंटीरियर होने से स्पेस भी कम नजर आता है जो कि है नहीं। यदि इसके इंटीरियर को बैज कलर की फिनिशिंग दी गई होती तो इसका केबिन ज्यादा खुला खुला नजर आता। 

काइगर के केबिन में आप 29.1 लीटर तक सामान रख सकते हैं जो इस सेगमेंट में किसी और कार में नहीं कर सकते हैं। काइगर में भी रेनो ने प्रैक्टिकल केबिन तैयार करने की अपनी मास्टरी दिखाई है। इस कार में दो ग्लव कंपार्टमेंट, टचस्क्रीन के नीचे एक शेल्फ और दरवाजों पर बॉटल होल्डर दिए हैं। यहां तक कि इसके फ्रंट आर्मरेस्ट के नीचे ही करीब 7 लीटर का बड़ा सा स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया गया है। इसके एसेसरीज पै​क में 'सेंट्रल आर्मरेस्ट ऑर्गनाइजर' का फीचर भी दिया गया है जिससे आप इस स्पेस को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के बिना आपको इस्तेमाल करने लायक कपहोल्डर काइगर में नहीं मिलेगा। 

इसके अलावा आपको 'बूट ऑर्गनाइजर' एसेसरी का ऑप्शन भी दिया गया है। इस फीचर के रहते आप सीट फोल्ड करने के बाद एक ज्यादा समतल बूट तैयार कर सकते हैं। इस कार में 60:40 के अनुपात में बंट सकने वाली सीटें टॉप 2 वेरिएंट्स में ही दी गई है। 

टेक्नोलॉजी 

काइगर में एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स दिए गए हैं। हम उन फीचर्स की बात करेंगे जो आपके रोजाना के इस्तेमाल में काम आ सकते हैं। वैसे बता दें कि इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं। मगर इसमें जो वैल्यू फॉर मनी फीचर्स दिए गए हैं उनकी तारीफ जरूर की जानी चाहिए। 

नई रेनो काइगर में 8 इंच की टचस्क्रीन केवल दो टॉप वेरिएंट में ही दी गई है। वहीं वायरलैस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले केवल टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड तक ही सीमित है। इसके अलावा इस कार में 8 स्पीकर वाला आर्कमीज ऑडियो सिस्टम दिया गया है। वहीं स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉल कंट्रोल्स जैसे फीचर्स आरएक्सटी वेरिएंट से मिलना शुरू होते हैं। 

इसके आरएक्सजेड वेरिएंट में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके ग्राफिक्स, ट्रांसिशंस काफी शार्प और स्मूद है और इनका फॉन्ट भी काफी अच्छा है। इसके कलर बदलते रहते हैं और इसमें ड्राइव मोड्स पर बेस्ड मददगार विजेट्स भी दिए गए हैंं। उदाहरण के तौर पर इको मोड पर गाड़ी चलाने पर इसमें अपशिफ्ट्स के लिए आइडियल आरपीएम शो होती है तो वहीं स्पोर्ट मोड में हॉर्सपावर और टॉर्क के लिए बार ग्राफ डिस्प्ले होती है। 

काइगर के टॉप वेरिंएंट में पीएम 2.5 केबिन फिल्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, और कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा काइगर के एसेसरीज कैटलॉग में आपको फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, वायरलैस चार्जर, पडल लैंप्स, ट्रंक लाइट और एयरप्योरिफायर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

सुरक्षा

रेनो काइगर में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी एवं रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि प्रीटेंशनर सीटबेल्ट केवल ड्राइवर के लिए ही दी गई है। काइगर के दो टॉप वेरिएंट में साइड एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स का फीचर भी दिया गया है। रेनो ने अपनी इस छोटी एसयूवी कार में हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स नहीं दिए हैं। ये ​फीचर्स निसान मैग्नाइट में दिए गए हैं। 

​निष्कर्ष 

काइगर में कुछ सुधार कर दिए जाते तो ये एक लाजवाब पैकेज साबित हो सकता था। इसमें बेहतर क्वालिटी का इंटीरियर दिया जाता तो बेहतर होता। दूसरी तरफ यदि किसी को अपनी कार में सनरूफ और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स चाहिए तो फिर काइगर उसके लिए नहीं बनी है। हालांकि जिस प्राइस पॉइन्ट पर रेनो ने काइगर एसयूवी को लॉन्च किया है उस हिसाब से इसमें जितने फीचर्स दिए गए हैं वो वाजिब साबित होते हैं। 

इसकी ​स्टाइलिंग भी काफी हटकर है। वहीं इसमें आपकी फैमिली के हिसाब से अच्छा खासा केबिन स्पेस ​भी दिया गया है। 405 लीटर के बड़े बूट स्पेस के साथ आप अच्छा खासा सामान लोड कर लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इसकी राइड क्वालिटी से भी आपको कोई शिकायत नहीं रहेगी। 

काइगर की सबसे बड़ी खूबी उसकी प्राइस टैगिंग है। मगर आपको फिर ज्यादा फीचर्स के लिए इसके टॉप 2 वेरिएंट्स पर जाना होगा। कुल मिलाकर यदि आप कम बजट में एक स्टाइलिश, स्पेशियस और कंफर्टेबल एसयूवी कार चाहते हैं तो काइगर आपके लिए ही बनी है।

परफॉरमेंस

रेनो काइगर में दो पेट्रोल इंजन: 72 पीएस पावर वाले 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरटेड और 100 पीएस की पावर वाले 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। दोनों तरह के इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। यदि आप ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली काइगर चाहते हैं तो नॉन टर्बो वर्जन में आपको एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा जबकि टर्बो वर्जन में सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। 

1.0 लीटर टर्बो मैनुअल

एक आम 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन की तरह ये इंजन स्टार्ट होते समय वाइब्रेड करता है। ये वाइब्रेशंस आपको डोर पैड्स, फ्लोरबोर्ड और पैडल्स में महसूस होगी। काइगर में नॉइस इंसुलेशन पर थोड़ा और ज्यादा काम किए जाने की जरूरत भी महसूस होती है। आपको केबिन के अंदर हमेशा इंजन की आवाज सुनाई देती रहेगी। 

इसे ड्राइव करने की बात की जाए तो हम नॉन टर्बो के मुकाबले आपको टर्बो इंजन वाले वेरिएंट लेने की सलाह देंगे क्योंकि ये ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आता है। ये हाईवे पर जितना बेहतरीन है उतना ही सिटी में भी कंफर्ट महसूस कराता है। ये आपको कुछ स्पोर्टी भी महसूस होगा और रोजाना की ड्राइविंग के लिहाज से ये काफी अच्छा है। हालांकि आपको उसी समय इसमें पावर की कमी भी महसूस होने लगेगी। लेकिन ये बात भी हमने देखी है ये हाईवे पर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलाने के लिए काफी अच्छा है। 

भारी ट्रैफिक में इसके ​क्लच और गियर का बेहतरीन रिस्पॉन्स आपको कहीं अटकने नहीं देगा अगर आपके पास बजट की कमी नहीं है तो आप सीवीटी गियरबॉक्स वाला टर्बो पेट्रोल वर्जन लें जो और भी स्मूद एक्सपीरियंस कराएगा। 

एक खास बात ये भी बता दें कि इको मोड पर अगर आप काइगर को बड़े आराम से चलाते हैं तो आपको बहुत अच्छा ​थ्रॉटल रिस्पॉन्स मिलेगा। वहीं स्पोर्ट मोड पर आपको काइगर थोड़ी जल्दी बाजी में चलती महसूस होगी और स्टीयरिंग व्हील पर वजन भी बढ़ जाएगा। 

राइड और हैंडलिंग

जैसा कि रेनो से उम्मीद की गई थी काइगर के मामले में भी उन्होंने अपनी काबिलियत सा​बित की है। ये कार खराब सड़कों, ऊंचे नीचे खराब रास्तों, गड्ढों और उबड़ खाबड़ रास्तों पर से आराम से गुजर जाती है। इस दौरान इसके सस्पेंशन बिना आवाज किए अपना काम करते रहते हैं, बशर्ते की आप बहुत तेजी से किसी स्पीड ब्रेकर या बड़े गड्ढे से ना गुजरें। इसका स्टीयरिंग व्हील भी पार्किंग और यू टर्न्स को आसान बनाता है। कुल मिलाकर काइगर अपनी लाइन पकड़कर आराम से चलती है। 

रेनॉल्ट काइगर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • एक से बढ़कर एक कलर ऑप्शंस
  • शानदार केबिन स्पेस जिससे बनेगी ये एक परफैक्ट फैमिली कार
  • सेगमेंट में सबसे ज्यादा 405 लीटर का बूट स्पेस
  • सस्पेंशंस की ट्यूनिंग शानदार
  • बजट के अनुसार दो तरह के ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इंटीरियर का डिजाइन काफी सिंपल जहां खास कलर्स से फिनिशिंग की कमी होती है महसूस
  • सबसे अच्छे फीचर्स केवल टॉप वेरिएंट तक ही सीमित
  • केबिन इंसुलेशन में सुधार की गुंजाइश

एआरएआई माइलेज18.24 किमी/लीटर
सिटी माइलेज14.0 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)999
सिलेंडर की संख्या3
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)98.63bhp@5000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)152nm@2200-4400rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
transmissiontypeऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)405
फ्यूल टैंक क्षमता40.0
बॉडी टाइपएसयूवी
ग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडन205

रेनॉल्ट काइगर खरीदने से पहले ये लेख जरूर पढ़े

रेनॉल्ट काइगर यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड271 यूजर रिव्यू
  • सभी (271)
  • Looks (114)
  • Comfort (71)
  • Mileage (70)
  • Engine (41)
  • Interior (42)
  • Space (38)
  • Price (53)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Renaults Kiger One Test Drive Experience

    Renault's Kiger appearance is quite similar to other models of different rivals, which confuses me to even consider buying it. Apart from that, I took one test drive, and...और देखें

    द्वारा sumit kumar
    On: Jan 27, 2023 | 739 Views
  • RXT AMT REVIEW

    I have had this car for 1 and a half years it amt dual tone, the look of the car is good, and adequate space inside but the performance is very bad, parts inside the car ...और देखें

    द्वारा kashif shaikh
    On: Jan 22, 2023 | 1923 Views
  • Renault #kiger

    The car is really very good whether we talk about its look , mileage, comfort it is a nice car in terms of safety also.As the drving experience of this car is quit good a...और देखें

    द्वारा kartik
    On: Jan 18, 2023 | 1975 Views
  • Renault's Kiger Bold Car

    Nowadays, companies have started to use the compact SUV style statement for every car which makes it appear more bold and more spacious not only from the outside but also...और देखें

    द्वारा sreeni kiran
    On: Jan 16, 2023 | 1383 Views
  • Not A Good Car

    We took a test drive of this car and were a little disappointed by the cabin space and the looks as it's pretty small. And lacks new generation features that are most in ...और देखें

    द्वारा ankit rathod
    On: Jan 06, 2023 | 3746 Views
  • सभी काइगर रिव्यूज देखें

रेनॉल्ट काइगर माइलेज

एआरएआई माइलेज: रेनॉल्ट काइगर पेट्रोल 20.5 किमी/लीटर का माइलेज देती है।वहीं, रेनॉल्ट काइगर पेट्रोल ऑटोमेटिक 19.03 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलमैनुअल20.5 किमी/लीटर
पेट्रोलऑटोमेटिक19.03 किमी/लीटर

रेनॉल्ट काइगर वीडियोज़

रेनॉल्ट काइगर 2023 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 3 वीडियो उपलब्ध हैं. रेनॉल्ट काइगर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • प्रायोजक
    New Renault KIGER | Sporty Smart Stunning
    New Renault KIGER | Sporty Smart Stunning
    जुलाई 20, 2022
  • MY22 Renault Kiger Launched | Visual Changes Inside-Out And New Features | Zig Fast Forward
    MY22 Renault Kiger Launched | Visual Changes Inside-Out And New Features | Zig Fast Forward
    अगस्त 02, 2022
  • Renault Kiger SUV 2021 Walkaround | Where It's Different | Zigwheels.com
    Renault Kiger SUV 2021 Walkaround | Where It's Different | Zigwheels.com
    फरवरी 10, 2021

रेनॉल्ट काइगर कलर

रेनॉल्ट काइगर कार 9 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

रेनॉल्ट काइगर फोटो

रेनॉल्ट काइगर की 25 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Renault Kiger Front Left Side Image
  • Renault Kiger Rear Left View Image
  • Renault Kiger Taillight Image
  • Renault Kiger Wheel Image
  • Renault Kiger Exterior Image Image
  • Renault Kiger Exterior Image Image
  • Renault Kiger Exterior Image Image
  • Renault Kiger Exterior Image Image
space Image

रेनॉल्ट काइगर न्यूज़

रेनॉल्ट काइगर रोड टेस्ट

  • रेनो काइगर फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के जरिए आप जानेंगे क्या खासियतें लेकर आई है ये कार और क्या मिल पाएगा इसे इंडियन कस्मटर्स से उतना प्यार

    By भानुFeb 26, 2021

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

रेनॉल्ट काइगर प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

रेनॉल्ट काइगर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में काइगर की ऑन-रोड कीमत 6,52,916 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

रेनॉल्ट काइगर पर जनवरी महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

जनवरी 2023 के महीने में दिल्ली में रेनॉल्ट काइगर पर 3 ऑफ़र उपलब्ध है।

काइगर और मैग्नाइट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

काइगर की कीमत 6.00 लाख रुपये एक्स-शोरूम और मैग्नाइट की कीमत 5.97 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

रेनॉल्ट काइगर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 5.88 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से रेनॉल्ट काइगर की ईएमआई ₹ 12,433 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 65,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

आईएस काइगर worth buying?

chandrasekar asked on 1 Dec 2022

Renault Kiger offers a great mix of utility, practicality, features, and comfort...

और देखें
By Cardekho experts on 1 Dec 2022

आईएस it worth buying?

Lalitkumar asked on 28 Sep 2022

Renault Kiger will entice you with its styling and that cabin scores in spades w...

और देखें
By Cardekho experts on 28 Sep 2022

India? में आईएस रेनॉल्ट काइगर discontinued

Lalitkumar asked on 28 Sep 2022

No, Renault Kiger is still available for sale in Indian market.

By Cardekho experts on 28 Sep 2022

काइगर vs Citroen C3?

rajasekhar asked on 11 Sep 2022

Both the cars are best in their forte, Renault Kiger is a car that offers a grea...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Sep 2022

Which आईएस better between रेनॉल्ट काइगर और मारुति सुजुकी Grand Vitara?

Nitesh asked on 28 Jul 2022

It would be unfair to give a verdict here as Maruti Suzuki Grand Vitarais not la...

और देखें
By Cardekho experts on 28 Jul 2022

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

18 कमेंट्स
1
U
uttam korgaonkar
Oct 10, 2022 6:16:08 PM

What is the price?

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
Z
zigwheels expert
Dec 28, 2022 4:17:09 PM

It is priced from INR 5.99 - 10.62 Lakh (Ex-showroom Price in New Delhi). To get an estimated on-road price click on the given link and select your desired city: https://bit.ly/3YQJvZR

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    poovaiah
    May 11, 2022 10:11:47 AM

    Is it available through CSD in Karnataka?

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    Z
    zigwheels expert
    Dec 28, 2022 4:30:36 PM

    The exact information regarding the CSD prices of the car can be only available at the authorized dealerships. We would suggest you to visit the nearest authorized dealership for further information. Click on the given link for dealership details: https://bit.ly/3GoY1AA

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      V
      varun pandey
      Jul 11, 2021 12:29:45 PM

      It does not have mileage, my keyger is giving an average of 10 on the highway. All is good but mileage is not at all giving mileage of 7 or 8 in city and 10 on highway

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में काइगर कीमत

        • nearby
        • पॉपुलर
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 6.00 - 10.77 लाख
        बैंगलोरRs. 6.00 - 10.77 लाख
        चेन्नईRs. 6.00 - 10.77 लाख
        हैदराबादRs. 6.00 - 10.77 लाख
        पुणेRs. 6.00 - 10.77 लाख
        कोलकाताRs. 6.00 - 10.77 लाख
        कोच्चिRs. 6.00 - 10.77 लाख
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        अहमदाबादRs. 6.00 - 10.77 लाख
        बैंगलोरRs. 6.00 - 10.77 लाख
        चंडीगढ़Rs. 6.00 - 10.77 लाख
        चेन्नईRs. 6.00 - 10.77 लाख
        कोच्चिRs. 6.00 - 10.77 लाख
        गाज़ियाबादRs. 6.00 - 10.77 लाख
        गुडगाँवRs. 6.00 - 10.77 लाख
        हैदराबादRs. 6.00 - 10.77 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग रेनॉल्ट कारें

        जनवरी ऑफर देखें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience