• लॉगिन / रजिस्टर
  • रेनॉल्ट काइगर front left side image
1/1
  • Renault Kiger
    + 47फोटो
  • Renault Kiger
    + 10कलर
  • Renault Kiger

रेनॉल्ट काइगररेनॉल्ट काइगर एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 5.45 - 9.72 Lakh* है। यह 24 वेरिएंट में उपलब्ध है। 999 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। काइगर के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1012kg का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 405 liters का बूटस्पेस शामिल है। काइगर में 11 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां रेनॉल्ट काइगर के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 194 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
85 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.5.45 - 9.72 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

रेनॉल्ट काइगर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन999 सीसी
बीएचपी71.01 - 98.63 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल14 वेरिएंट
×
रेनॉल्ट काइगर आरएक्सईरेनॉल्ट काइगर आरएक्सई dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सएलरेनॉल्ट काइगर आरएक्सएल dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सएल टर्बोरेनॉल्ट काइगर आरएक्सएल टर्बो dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेडरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी टर्बोरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी टर्बो dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बोरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बो dt
ऑटोमेटिक10 वेरिएंट
×
रेनॉल्ट काइगर आरएक्सएल एएमटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सएल एएमटी dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी एएमटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी एएमटी dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड एएमटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड एएमटी dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी टर्बो सीवीटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सटी टर्बो सीवीटी dtरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटीरेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी dt
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • +8 अधिक

काइगर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : रेनॉल्ट काइगर की प्राइस में अप्रैल से इज़ाफा हो सकता है। इसकी कीमतें 15,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक बढ़ सकती हैं।

रेनॉल्ट काइगर प्राइस : भारत में काइगर की कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं काइगर टॉप मॉडल की प्राइस 9.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

रेनो काइगर वेरिएंट लिस्ट : यह एसयूवी कार चार वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में उपलब्ध है।

रेनॉल्ट काइगर सीटिंग कैपेसिटी : यह रेनो कार 5 सीटर लेआउट में उपलब्ध है, ऐसे में इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं।

रेनॉल्ट काइगर इंजन स्पेसिफिकेशन : काइगर कार केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन रखा गया है। इसका टर्बो इंजन 100 पीएस की पावर ओर 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। टर्बो इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। वहीं नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसके टर्बो इंजन मॉडल में नॉर्मल, ईको और स्पोर्ट ड्राइव मोड दिए गए हैं।

2021 रेनॉल्ट काइगर फीचर लिस्ट : इस 5 सीटर कार में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग (ऑप्शनल), 7.0 इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पेनल और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर दिए गए हैं। 

रेनॉल्ट काइगर सेफ्टी फीचर : पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार में चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला : रेनो काइगर कार का कंपेरिजन किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और अपकमिंग निसान मैग्नाइट से है।

और देखें
space Image

रेनॉल्ट काइगर कीमत

रेनॉल्ट काइगर की प्राइस 5.45 लाख से शुरू होकर 9.72 लाख तक जाती है। रेनॉल्ट काइगर कुल 24 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - काइगर का बेस मॉडल आरएक्सई है और टॉप वेरिएंट रेनॉल्ट काइगर आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी dt की प्राइस ₹ 9.72 लाख है।

रेनॉल्ट काइगर प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

आरएक्सई999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल2 months waitingRs.5.45 लाख*
आरएक्सई dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.5.65 लाख*
आरएक्सएल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल
टॉप सेलिंग
Rs.6.14 लाख*
आरएक्सएल dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.6.31 लाख*
आरएक्सएल एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.6.59 लाख*
आरएक्सटी999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.6.60 लाख*
आरएक्सएल एएमटी dt999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.6.76 लाख*
आरएक्सटी dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.6.77 लाख *
आरएक्सटी एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.7.05 लाख*
आरएक्सएल टर्बो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.14 लाख*
आरएक्सटी एएमटी dt999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.7.22 लाख*
आरएक्सएल टर्बो dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.31 लाख*
आरएक्सजेड999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.55 लाख*
आरएक्सटी टर्बो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.60 लाख*
आरएक्सजेड dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.72 लाख*
आरएक्सटी टर्बो dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.7.77 लाख *
आरएक्सजेड एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.8.00 लाख*
आरएक्सजेड एएमटी dt999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.8.17 लाख *
आरएक्सजेड टर्बो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.8.55 लाख*
आरएक्सटी टर्बो सीवीटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.8.60 लाख*
आरएक्सजेड टर्बो dt999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोलRs.8.72 लाख*
आरएक्सटी टर्बो सीवीटी dt999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.8.77 लाख *
आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.9.55 लाख*
आरएक्सजेड टर्बो सीवीटी dt999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोलRs.9.72 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

रेनॉल्ट काइगर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

रेनॉल्ट काइगर रिव्यू

भारत में सबसे सस्ती छोटी एसयूवी के रूप में रेनो की काइगर बाजार में आ चुकी है। इसकी कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 9.55 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच रखी गई है। इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के जरिए आप जानेंगे क्या खासियतें लेकर आई है ये कार और क्या मिल पाएगा इसे इंडियन कस्मटर्स से उतना प्यार:

एक्सटीरियर

तस्वीरों में काइगर के लुक्स काफी हद तक क्विड से मिलते जुलते हैं या आसान भाषा में कहें तो ये कार क्विड का बड़ा वर्जन नजर आती है। मगर जब आप अपनी आंखो से इसे असल में देखेंगे तो आपको इसमें काफी बदलाव नजर आएंगे। बाहर की कंपनियां छोटी एसयूवी कारों को फैमिली कारों वाला लुक देती हैं और कुछ ऐसा ही रेनो ने काइगर के साथ भी किया है। इसकी फ्रंट ​ग्रिल के बीच में रेनो का बड़ा सा लोगो और डेटाइम रनिंग लैंप्स से कनेक्ट होती हुई क्रोम ग्रिल दी गई है। 

इसमें मिरर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं रेनो की सबसे अच्छी बात ये भी लगी कि उन्होंने इस कार में 16 इंच के टायर भी स्टैंडर्ड दिए हैं। एक और खास बात ये है कि यदि आप इस कार को कैस्पियन ब्लू या मूनलाइट सिल्वर शेड में लेना चाहें तो आपको बेस वेरिएंट्स से ही ये कलर कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ के साथ मिल जाएंगे। दूसरे ड्यूल टोन पेंट स्कीम केवल टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड में ही दिए गए हैं। 

काइगर के टॉप वेरिएंट में ट्रिपल एलईडी हेडलैंप्स और 16 इंच के मशीन फिनिशिंग अलॉय व्हील दिए गए हैं। इस कार में 205 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, रियर पर फॉक्स स्किड प्लेट और 50 किलो तक का सामान ढो सकने वाली फंक्शनल रूफ रेल्स दी गई है। इसके अलावा इसमें शार्क फिन एंटीना, ड्यूल स्पॉयलर, रियर वॉशर और पीछे रेनो के लोगो में छिपा पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इसमें कुछ फीचर्स नहीं दिए गए हैं जिनमें फॉगलैंप्स और डोर क्लैडिंग शामिल है। 

हालांकि आप एक्सट्रा पैसे खर्च करते हुए रेनो काइगर एसेसरीज पैक भी ले सकते हैं जिसमें आपको क्लैडिंग मिल जाएगी। 

इंटीरियर

ये कार अंदर से भी काफी प्रैक्टिकल है। इसके केबिन के अंदर दाखिल होने में किसी को भी कोई समस्या नहीं आएगी। 

रेनॉल्ट काइगर के इंटीरियर में ब्लैक और डल ग्रे का इस्तेमाल किया गया है, मगर हमें लगता है कि कंपनी को इसमें लाइट कलर्स का इस्तेमाल करना चाहिए था। इसी के साथ हमें इसमें इस्तेमाल किया गया हार्ड प्लास्टिक भी कम पसंद आया जो प्रीमियमनैस नहीं लाता है। 

ड्राइवर सीट पर बैठकर आप इस कार के बोनट को आराम से देख सकते हैं। इसमें एडजस्टेबल ड्राइवर सीट का फीचर केवल टॉप वेरिएंट में ही दिया गया है। 

साइड और फ्रंट की विजिबिलिटी भी काफी अच्छी है मगर ये बात रियर व्यू के लिए लागू नहीं होती है। हालांकि गाड़ी रिवर्स करते वक्त आपको अच्छा व्यू मिल जाता है और पार्किंग कैमरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एक बात इसमें शुरू शुरू में अजीब लग सकती है कि यदि कोई नया व्यक्ति पहली बार काइगर में बैठेगा तो उसे सीट बेल्ट बकल ढूंढने में दिक्कत आएगी और उसे फुटवेल एरिया भी संकरा लग सकता है। वहीं पावर विंडो स्विच भी आपके दाएं हाथ के काफी करीब नजर आएगा। 

रेनॉल्ट काइगर की फ्रंट और रियर सीट पर जगह की कोई कमी नहीं है। ये कार काफी चौड़ी है। सबसे अच्छी बात ये है कि 6 फुट के कद का व्यक्ति भी इसकी रियर सीट पर आराम से बैठ सकता है जहां उसके घुटने आगे वाली सीट से नहीं टकराएंगे। इसके अलावा इसमें हेडरूम, फीटरूम और अंडरथाई सपोर्ट से भी किसी को कोई तकलीफ नहीं होगी। इसकी पिछली सीट पर विंडो लाइन थोड़ी ऊंची है और खिड़किया भी काफी छोटी है जिससे बाहर का व्यू अच्छे से नहीं मिलता है। वहीं ब्लैक कलर का इंटीरियर होने से स्पेस भी कम नजर आता है जो कि है नहीं। यदि इसके इंटीरियर को बैज कलर की फिनिशिंग दी गई होती तो इसका केबिन ज्यादा खुला खुला नजर आता। 

काइगर के केबिन में आप 29.1 लीटर तक सामान रख सकते हैं जो इस सेगमेंट में किसी और कार में नहीं कर सकते हैं। काइगर में भी रेनो ने प्रैक्टिकल केबिन तैयार करने की अपनी मास्टरी दिखाई है। इस कार में दो ग्लव कंपार्टमेंट, टचस्क्रीन के नीचे एक शेल्फ और दरवाजों पर बॉटल होल्डर दिए हैं। यहां तक कि इसके फ्रंट आर्मरेस्ट के नीचे ही करीब 7 लीटर का बड़ा सा स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया गया है। इसके एसेसरीज पै​क में 'सेंट्रल आर्मरेस्ट ऑर्गनाइजर' का फीचर भी दिया गया है जिससे आप इस स्पेस को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के बिना आपको इस्तेमाल करने लायक कपहोल्डर काइगर में नहीं मिलेगा। 

इसके अलावा आपको 'बूट ऑर्गनाइजर' एसेसरी का ऑप्शन भी दिया गया है। इस फीचर के रहते आप सीट फोल्ड करने के बाद एक ज्यादा समतल बूट तैयार कर सकते हैं। इस कार में 60:40 के अनुपात में बंट सकने वाली सीटें टॉप 2 वेरिएंट्स में ही दी गई है। 

टेक्नोलॉजी 

काइगर में एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स दिए गए हैं। हम उन फीचर्स की बात करेंगे जो आपके रोजाना के इस्तेमाल में काम आ सकते हैं। वैसे बता दें कि इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं। मगर इसमें जो वैल्यू फॉर मनी फीचर्स दिए गए हैं उनकी तारीफ जरूर की जानी चाहिए। 

नई रेनो काइगर में 8 इंच की टचस्क्रीन केवल दो टॉप वेरिएंट में ही दी गई है। वहीं वायरलैस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले केवल टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड तक ही सीमित है। इसके अलावा इस कार में 8 स्पीकर वाला आर्कमीज ऑडियो सिस्टम दिया गया है। वहीं स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉल कंट्रोल्स जैसे फीचर्स आरएक्सटी वेरिएंट से मिलना शुरू होते हैं। 

इसके आरएक्सजेड वेरिएंट में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके ग्राफिक्स, ट्रांसिशंस काफी शार्प और स्मूद है और इनका फॉन्ट भी काफी अच्छा है। इसके कलर बदलते रहते हैं और इसमें ड्राइव मोड्स पर बेस्ड मददगार विजेट्स भी दिए गए हैंं। उदाहरण के तौर पर इको मोड पर गाड़ी चलाने पर इसमें अपशिफ्ट्स के लिए आइडियल आरपीएम शो होती है तो वहीं स्पोर्ट मोड में हॉर्सपावर और टॉर्क के लिए बार ग्राफ डिस्प्ले होती है। 

काइगर के टॉप वेरिंएंट में पीएम 2.5 केबिन फिल्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, और कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा काइगर के एसेसरीज कैटलॉग में आपको फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, वायरलैस चार्जर, पडल लैंप्स, ट्रंक लाइट और एयरप्योरिफायर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

परफॉरमेंस

रेनो काइगर में दो पेट्रोल इंजन: 72 पीएस पावर वाले 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरटेड और 100 पीएस की पावर वाले 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। दोनों तरह के इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। यदि आप ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली काइगर चाहते हैं तो नॉन टर्बो वर्जन में आपको एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा जबकि टर्बो वर्जन में सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। 

1.0 लीटर टर्बो मैनुअल

एक आम 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन की तरह ये इंजन स्टार्ट होते समय वाइब्रेड करता है। ये वाइब्रेशंस आपको डोर पैड्स, फ्लोरबोर्ड और पैडल्स में महसूस होगी। काइगर में नॉइस इंसुलेशन पर थोड़ा और ज्यादा काम किए जाने की जरूरत भी महसूस होती है। आपको केबिन के अंदर हमेशा इंजन की आवाज सुनाई देती रहेगी। 

इसे ड्राइव करने की बात की जाए तो हम नॉन टर्बो के मुकाबले आपको टर्बो इंजन वाले वेरिएंट लेने की सलाह देंगे क्योंकि ये ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आता है। ये हाईवे पर जितना बेहतरीन है उतना ही सिटी में भी कंफर्ट महसूस कराता है। ये आपको कुछ स्पोर्टी भी महसूस होगा और रोजाना की ड्राइविंग के लिहाज से ये काफी अच्छा है। हालांकि आपको उसी समय इसमें पावर की कमी भी महसूस होने लगेगी। लेकिन ये बात भी हमने देखी है ये हाईवे पर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलाने के लिए काफी अच्छा है। 

भारी ट्रैफिक में इसके ​क्लच और गियर का बेहतरीन रिस्पॉन्स आपको कहीं अटकने नहीं देगा अगर आपके पास बजट की कमी नहीं है तो आप सीवीटी गियरबॉक्स वाला टर्बो पेट्रोल वर्जन लें जो और भी स्मूद एक्सपीरियंस कराएगा। 

एक खास बात ये भी बता दें कि इको मोड पर अगर आप काइगर को बड़े आराम से चलाते हैं तो आपको बहुत अच्छा ​थ्रॉटल रिस्पॉन्स मिलेगा। वहीं स्पोर्ट मोड पर आपको काइगर थोड़ी जल्दी बाजी में चलती महसूस होगी और स्टीयरिंग व्हील पर वजन भी बढ़ जाएगा। 

राइड और हैंडलिंग

जैसा कि रेनो से उम्मीद की गई थी काइगर के मामले में भी उन्होंने अपनी काबिलियत सा​बित की है। ये कार खराब सड़कों, ऊंचे नीचे खराब रास्तों, गड्ढों और उबड़ खाबड़ रास्तों पर से आराम से गुजर जाती है। इस दौरान इसके सस्पेंशन बिना आवाज किए अपना काम करते रहते हैं, बशर्ते की आप बहुत तेजी से किसी स्पीड ब्रेकर या बड़े गड्ढे से ना गुजरें। इसका स्टीयरिंग व्हील भी पार्किंग और यू टर्न्स को आसान बनाता है। कुल मिलाकर काइगर अपनी लाइन पकड़कर आराम से चलती है। 

सुरक्षा

रेनो काइगर में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी एवं रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि प्रीटेंशनर सीटबेल्ट केवल ड्राइवर के लिए ही दी गई है। काइगर के दो टॉप वेरिएंट में साइड एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स का फीचर भी दिया गया है। रेनो ने अपनी इस छोटी एसयूवी कार में हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स नहीं दिए हैं। ये ​फीचर्स निसान मैग्नाइट में दिए गए हैं। 

​निष्कर्ष 

काइगर में कुछ सुधार कर दिए जाते तो ये एक लाजवाब पैकेज साबित हो सकता था। इसमें बेहतर क्वालिटी का इंटीरियर दिया जाता तो बेहतर होता। दूसरी तरफ यदि किसी को अपनी कार में सनरूफ और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स चाहिए तो फिर काइगर उसके लिए नहीं बनी है। हालांकि जिस प्राइस पॉइन्ट पर रेनो ने काइगर एसयूवी को लॉन्च किया है उस हिसाब से इसमें जितने फीचर्स दिए गए हैं वो वाजिब साबित होते हैं। 

इसकी ​स्टाइलिंग भी काफी हटकर है। वहीं इसमें आपकी फैमिली के हिसाब से अच्छा खासा केबिन स्पेस ​भी दिया गया है। 405 लीटर के बड़े बूट स्पेस के साथ आप अच्छा खासा सामान लोड कर लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इसकी राइड क्वालिटी से भी आपको कोई शिकायत नहीं रहेगी। 

काइगर की सबसे बड़ी खूबी उसकी प्राइस टैगिंग है। मगर आपको फिर ज्यादा फीचर्स के लिए इसके टॉप 2 वेरिएंट्स पर जाना होगा। कुल मिलाकर यदि आप कम बजट में एक स्टाइलिश, स्पेशियस और कंफर्टेबल एसयूवी कार चाहते हैं तो काइगर आपके लिए ही बनी है।

रेनॉल्ट काइगर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • एक से बढ़कर एक कलर ऑप्शंस
  • शानदार केबिन स्पेस जिससे बनेगी ये एक परफैक्ट फैमिली कार
  • सेगमेंट में सबसे ज्यादा 405 लीटर का बूट स्पेस
  • सस्पेंशंस की ट्यूनिंग शानदार
  • बजट के अनुसार दो तरह के ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इंटीरियर का डिजाइन काफी सिंपल जहां खास कलर्स से फिनिशिंग की कमी होती है महसूस
  • सबसे अच्छे फीचर्स केवल टॉप वेरिएंट तक ही सीमित
  • केबिन इंसुलेशन में सुधार की गुंजाइश

रेनॉल्ट काइगर यूज़र रिव्यू

4.1/5
पर बेस्ड85 यूजर रिव्यू
  • सभी (85)
  • Looks (43)
  • Comfort (9)
  • Mileage (11)
  • Engine (8)
  • Interior (15)
  • Space (8)
  • Price (13)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Awesome Compact SUV Of Year's.

    A comfortable and luxurious car that is worth the money. Awesome compact SUV. Best all-rounder. Everyone goes for Kiger. My family and I are very happy. This is my f...और देखें

    द्वारा shailesh
    On: Apr 18, 2021 | 6894 Views
  • Top Model RXZ AMT

    RXZ AMT: Awesome and value-for-money car. Smart and classy interior. There is a huge difference in Kwid and Kiger

    द्वारा rahul chugh
    On: Apr 29, 2021 | 100 Views
  • Kiger Is The Best

    Great car, smooth driven, value for money. according to the tallboy, its design fits a few extra pounds. The automatic version is good to drive.

    द्वारा emmanuel rajasingh
    On: Apr 25, 2021 | 98 Views
  • RENAULT KIGER RXT

    I have purchased the KIGER RTX MT variant. In terms of body design and interior, it is extremely satisfying if we jump from small segment cars like Alto 800, Alto K1...और देखें

    द्वारा the travellers blog
    On: Apr 23, 2021 | 4800 Views
  • Value For Money

    This car is not in competition with existing compact SUVs like Venue or Brezza. I was planning to buy Altroz XZ or I20 Sportz. Then I drove this turbo variant of thi...और देखें

    द्वारा bharath
    On: Apr 20, 2021 | 4094 Views
  • सभी काइगर रिव्यूज देखें
space Image

रेनॉल्ट काइगर वीडियोज़

रेनॉल्ट काइगर 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 9 वीडियो उपलब्ध हैं. रेनॉल्ट काइगर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Renault Kiger Variants Explained: RXE vs RXL vs RXT vs RXZ | पैसा वसूल VARIANT कौनसी?
    Renault Kiger Variants Explained: RXE vs RXL vs RXT vs RXZ | पैसा वसूल VARIANT कौनसी?
    अप्रैल 19, 2021
  • 2021 Renault Kiger | Nissan Magnite Rival Driven! | PowerDrift
    2021 Renault Kiger | Nissan Magnite Rival Driven! | PowerDrift
    अप्रैल 12, 2021
  • Renault Kiger Launched @ Rs5.45 Lakh | Quick Look
    Renault Kiger Launched @ Rs5.45 Lakh | Quick Look
    मार्च 03, 2021
  • Renault Kiger SUV 2021 Walkaround | Where It's Different | Zigwheels.com
    Renault Kiger SUV 2021 Walkaround | Where It's Different | Zigwheels.com
    फरवरी 10, 2021
  • Renault Kiger - The No Compromise SUV (Partner Content)
    Renault Kiger - The No Compromise SUV (Partner Content)
    अप्रैल 21, 2021

रेनॉल्ट काइगर कलर

  • मूनलाइट सिल्वर with mystery ब्लैक
    मूनलाइट सिल्वर with mystery ब्लैक
  • महोगनी ब्राउन
    महोगनी ब्राउन
  • मूनलाइट सिल्वर
    मूनलाइट सिल्वर
  • प्लेनेट ग्रे
    प्लेनेट ग्रे
  • आईसीई कूल व्हाइट
    आईसीई कूल व्हाइट
  • caspian ब्लू with mystery ब्लैक
    caspian ब्लू with mystery ब्लैक
  • प्लेनेट ग्रे with mystery ब्लैक
    प्लेनेट ग्रे with mystery ब्लैक
  • महोगनी ब्राउन with mystery ब्लैक
    महोगनी ब्राउन with mystery ब्लैक

रेनॉल्ट काइगर फोटो

  • Renault Kiger Front Left Side Image
  • Renault Kiger Front View Image
  • Renault Kiger Grille Image
  • Renault Kiger Front Fog Lamp Image
  • Renault Kiger Headlight Image
  • Renault Kiger Taillight Image
  • Renault Kiger Side Mirror (Body) Image
  • Renault Kiger Door Handle Image
space Image

रेनॉल्ट काइगर न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

रेनॉल्ट काइगर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में काइगर की ऑन-रोड कीमत 6,09,038 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

रेनॉल्ट काइगर पर मई महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

मई 2021 के महीने में दिल्ली में रेनॉल्ट काइगर पर 1 ऑफ़र उपलब्ध है।

काइगर और मैग्नाइट में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

काइगर की कीमत 5.45 लाख रुपये एक्स-शोरूम और मैग्नाइट की कीमत 5.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

रेनॉल्ट काइगर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 5.74 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से रेनॉल्ट काइगर की ईएमआई ₹ 12,137 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 64,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

What about the माइलेज और service centres का Kiger?

Toha asked on 6 May 2021

As of now, the brand has not revealed the mileage figures of Kiger. Moreover, yo...

और देखें
By Cardekho experts on 6 May 2021

Bought आरएक्सजेड टर्बो last महीना while driving ईंधन indication पर display screen show...

Amit asked on 3 May 2021

For this, we would suggest you to get your car physically inspected at the neare...

और देखें
By Cardekho experts on 3 May 2021

this कीमत ? में आईएस रेनॉल्ट काइगर ए best कार

Rakesh asked on 2 May 2021

Renault Kiger is definitely a good pick. Renault’s Kiger blends space, sensibili...

और देखें
By Cardekho experts on 2 May 2021

Which वेरिएंट का काइगर comes with driving modes?

SurajK asked on 28 Apr 2021

Renault Kiger RXZ variant is equipped with Driving modes with a rotary knob. Fol...

और देखें
By Cardekho experts on 28 Apr 2021

Does it have ए parking camera?

Raidi asked on 27 Apr 2021

Yes, Renault Kiger is available with rear camera.

By Cardekho experts on 27 Apr 2021

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

15 कमेंट्स
1
S
sinoj
Feb 16, 2021 5:33:23 AM

Has Kiger got Hill Assist start?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    r v
    Feb 13, 2021 8:03:46 AM

    I am ready..

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      T
      taufique raaz
      Feb 11, 2021 3:41:36 PM

      It's great... I'm waiting... this car

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में रेनॉल्ट काइगर की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.45 - 9.75 लाख
        बैंगलोरRs. 5.45 - 9.71 लाख
        चेन्नईRs. 5.45 - 9.72 लाख
        हैदराबादRs. 5.45 - 9.72 लाख
        पुणेRs. 5.45 - 9.72 लाख
        कोलकाताRs. 5.45 - 9.75 लाख
        कोच्चिRs. 5.45 - 9.78 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग रेनॉल्ट कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?