• लॉगिन / रजिस्टर
  • रेनो ट्राइबर front left side image
1/1
  • Renault Triber
    + 31फोटो
  • Renault Triber
  • Renault Triber
    + 4कलर
  • Renault Triber

रेनो ट्राइबर

कार बदले
496 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.4.99 - 6.78 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
नवीनतम ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें

रेनो ट्राइबर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)20.0 किलोमीटर/लीटर
इंजन (तक)999 cc
बीएचपी71.0
ट्रांसमिशनमैनुअल
सीटें7
बूट स्पेस84

ट्राइबर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो ने ट्राइबर को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर दिया है। इस अपडेट के चलते ट्राइबर की कीमतों में 15,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है। इसके अलावा, कंपनी जल्द ही इसमें एएमटी ट्रांसमिशन के साथ भी उतारेगी। हाल ही में इसे पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह ईजी-आर बैजिंग के साथ नज़र आई है। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

रेनो ट्राइबर वेरिएंट: रेनो की यह कार चार वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में उपलब्ध है।

रेनो ट्राइबर प्राइस: वर्तमान में रेनो ट्राइबर की कीमत 4.99 लाख से 6.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

रेनो ट्राइबर फीचर लिस्ट: रेनो की इस गाड़ी में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप मॉडल में साइड एयरबैग, 8.0 इंच मिडियानव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरी व तीसरी रो में एसी वेंट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

रेनो ट्राइबर मॉड्यूलर सीटें: रेनो ट्राइबर एक 7-सीटर क्रॉसओवर एमपीवी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इस में दी गई मॉड्यूलर सीटे हैं, यानी जरूरत ना होने पर आप इसकी आखिरी रो की सीटों को फोल्ड कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

रेनो ट्राइबर इंजन और ट्रांसमिशन: रेनो की इस एमपीवी में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 72 पीएस और टॉर्क 96 एनएम है। अभी कंपनी ने इस में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प इस में बाद में जोड़ा जाएगा।

रेनो ट्राइबर माइलेज: एआरएआई के अनुसार रेनो ट्राइबर का मैनुअल वेरिएंट 20 किमी/लीटर का माइलेज देता है। 

इनसे है मुकाबला: रेनो ट्राइबर के मुकाबले में सीधे तौर पर अभी कोई कार मौजूद नहीं है। लेकिन कीमत के मोर्चे पर इस मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, मारुति स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और फ्रीस्टाइल से है। 

रेनो ट्राइबर कीमत सूची (variants)

आरएक्सई999 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किलोमीटर/लीटरRs.4.99 लाख*
आरएक्सएल999 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किलोमीटर/लीटर
सब से ज़्यादा बिकने वाला
1 महीने का इंतजार
Rs.5.74 लाख*
आरएक्सटी999 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किलोमीटर/लीटरRs.6.24 लाख*
आरएक्सजेड999 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 20.0 किलोमीटर/लीटरRs.6.78 लाख*
अपकमिंगआरएक्सजेड एएमटी999 cc, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.5 किलोमीटर/लीटरRs.7.0 लाख*
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
 
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हाल ही में पूछे गए प्रश्न

रेनो ट्राइबर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

रेनो ट्राइबर रिव्यू

यदि आप कम बजट में एक ऐसी फैमिली कार चाहते हैं जिसमें एक्स्ट्रा सामान के साथ 7 लोग आराम से बैठ सके, तो आप रेनो ट्राइबर के साथ अपनी इस तलाश को पूरा कर सकते हैं। इस कार की खासियत ना केवल ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी है बल्कि इसका प्राइस रेंज भी कम है। रेनो ट्राइबर मात्र 4.95 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है। इसकी प्राइस रेंज मारुति स्विफ्ट से भी कम है। तो क्या इन खूबियों के चलते रेनो ट्राइबर को एक बजट फ्रैंडली परफेक्ट फैमिली कार कहा जा सकता है? ये जानेंगे यहां 

एक्सटीरियर

रेनो के इंजीनियरों ने इस 7-सीटर कार की डिज़ाइनिंग को लेकर कोई समझौता नहीं किया है। ट्राइबर के लुक्स काफी अच्छे हैं, इसमें एक पारंपरिक एमपीवी की छवि नज़र नहीं आती है। कुल मिलाकर इसका डिज़ाइन आपको पहली बार में ही अच्छा लग जाएगा। 

रेनो ट्राइबर को बहुत से डिजाइनिंग एलिमेंट्स ने एक शानदार लुक हासिल करने में मदद की है। जैसे कि इसके प्रोजेक्टर हैडलैंप को कनेक्ट करती फ्रंट ग्रिल और बंपर पर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप का फीचर। कार के बिल्कुल नीचे एक बड़ी एयरडैम दी गई है जिसमें ​स्टाइलिश सिल्वर एसेंट फॉक्स स्किड प्लेट भी दी गई है। 

रेनो ट्राइबर ऊंची कार है और इसके बी पिलर के बाद से रूफलाइन शुरू होती है। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि रियर पैसेंजर को इसमें काफी अच्छा हैडरूम मिलेगा। कार के पिछले हिस्से पर दो भागो में बंटे स्पिल्ट टेललैंप का फीचर दिया गया है।

इंटीरियर

7 लोगों की फैमिली के लिए इस गाड़ी में जगह की कोई कमी नहीं है। इस गाड़ी में एक औसत कद-काठी वाले 7 वयस्क पैसेंजर्स बिना परेशानी के बैठ सकते हैं। कार के केबिन में ज्यादा स्पेस के लिए कार की रूफ के पिछले हिस्से को थोड़ा सा ऊपर  किया गया है। केबिन के अंदर बी पिलर पर एयरकॉन वेंट्स दिए गए हैं जिनको पीछे वाले पैसेंजर अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि, इसकी रियर सीट पर कुशनिंग इतनी अच्छी नहीं है और अंडर थाई सपोर्ट भी काफी कम मिलता है। इसके अलावा ट्राइबर के केबिन की चौड़ाई भी थोड़ी कम लगती है। 

साइज़
लंबाई 3990 मिलीमीटर
चौड़ाई  1739 मिलीमीटर
ऊंचाई  1643 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2636 मिलीमीटर
बूट स्पेस  84 लीटर / 625 लीटर*

रेनो ट्राइबर में एक खासियत और है वो ये कि इसकी थर्ड रो की सीटों को हटाकर 625 लीटर का बूट स्पेस यानी लगेज स्पेस तैयार कर सकते हैं। थर्ड रो को हटाना भी काफी आसान है और इस काम में महज़ 15 सेकंड का समय लगता है। 

रेनो ट्राइबर को एक वैल्यू फॉर मनी कार कहा जा सकता है। यह कार सस्ती भी है और इसमें फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है। इसके सभी वेरिएंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप और स्लाइड एंड टंबल फंक्शन वाली सेकंड और थर्ड रो सीटें दी गई हैं। कार के टॉप वेरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। 

कार में ड्राइवर के कंफर्ट के लिए रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर जैसे जरूरी फीचर्स भी दिए गए हैं। रेनो ने प्रीमियम अहसास के लिए इस कार में डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के साथ पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और की लैस एंट्री के साथ रिमोट कंट्रोल जैसी दिखने वाली की-एफओबी का फीचर भी दिया है। 

परफॉरमेंस

रेनो ट्राइबर में 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि इसका छोटा इंजन 7 पैसेंजर्स के कार में लोड होने पर कैसा परफॉर्म करता होगा? खैर, यह पर्याप्त रूप से करता है। इसके 3-सिलेंडर इंजन को ज्यादा थ्रॉटल की जरूरत पड़ती हैै जिसके बाद कार काफी आराम से चलती है। कार के क्लच काफी हल्के हैं और गियर भी काफी स्मूद है। 3-सिलेंडर इंजन होने के कारण कार काफी वाइब्रेट भी करती है, मगर इससे कोई परेशानी महसूस नहीं होती। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से रेनो ट्राइबर काफी अच्छी कार है। 

फुल लोडेड होने के बाद रेनो ट्राइबर 60 से 90 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पर हाईवे की सड़कों पर आराम से चल सकती है। मगर आप इससे ज्यादा की स्पीड हासिल करना चाहे तो आपको इसके इंजन में पावर की कमी महसूस होगी। हाईवे पर ओवरटेकिंग के लिए भी आपको पहले से तैयारी करनी पड़ती है और गियर डाउन करने का भी ख्याल रखना पड़ता है।

यदि आप किसी पहाड़ी क्षेत्र में रहते हैं तो चढ़ाई के दौरान आपको पहले या दूसरे गियर पर ही इस कार को ड्राइव करते रहना पड़ता है। 

रेनो ट्राइबर की राइड क्वालिटी काफी अच्छी है। इसके सस्पेंशन सिस्टम बदहाल सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को आराम से झेल लेते हैं। कुल मिलाकर परफॉर्मेंस देने के मोर्चे पर रेनो ट्राइबर एक अच्छी सिटी कार साबित होती है। हाईवे और सिटी में इससे आपको 20 किलोमीटर/लीटर का माइलेज तो मिल ही जाएगा। 

रेनो ट्राइबर
इंजन 1.0-लीटर
सिलेंडर 3
पावर 72 पीएस
टॉर्क 96 एनएम
गियरबॉक्स 5-स्पीड एमटी
माइलेज 20 किमी/ली.(सिटी और हाईवे)
नॉर्म्स बीएस4

सुरक्षा

सेफ्टी के लिहाज से इस कार में ड्यूल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॅनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, कार के टॉप वेरिएंट में 4 एयरबैग दिए गए हैं।

रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • बूट स्पेस: पांच सीटिंग लेआउट में 625 लीटर का बूटस्पेस किसी कॉम्पैक्ट सेडान से भी ज्यादा है।
  • मॉड्यूलर सीटिंग: ट्राइबर को 2,3,4,5,6 और 7-सीटर कार में बदला जा सकता है। इसकी थर्ड रो में रिमूवेबल सीटें मिलती है। वहीं, इसकी सेकंड रो की सीटों को आगे-पीछे स्लाइड किया जा सकता है।
  • स्टाइल: इस बारे में प्रत्येक व्यक्ति के रुझान अलग हो सकते हैं। लेकिन हमारे अनुसार रेनो की डिज़ाइन बेहद अच्छी है। सब-4 मीटर एमपीवी होने के बावजूद भी यह किसी भी एंगल से अजीब नहीं लगती है।
  • प्रैक्टिकल फीचर्स: मॉड्यूलर सीटिंग के अलावा रेनो ट्राइबर में कई ऐसे फीचर्स मिलते है जो इसके प्रैक्टिकल अप्प्रोच को बढ़ाते हैं। जैसे:- सेंट्रल कूल्ड ग्लव बॉक्स, तीनों रो में अलग से एसी वेंट्स और कई सारे छोटे स्टोरेज स्पेस।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल इंजन का अभाव: एमपीवी कारें को अक्सर लंबी यात्रा के लिए सही समझा जाता है। लेकिन इसके बावजूद भी इसमें ज्यादा माइलेज देने वाले डीजल इंजन की कमी है।
  • फीचर्स का अभाव: ट्राइबर में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, अलॉय व्हील और फॉग लैम्प्स की कमी खलती है।
  • इंजन: ट्राइबर का 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन केवल 72पीएस की अधिकतम पावर जनरेट करता है। फुल-लोड कंडीशन में इसमें पावर की कमी महसूस होती है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    कूल्ड ग्लवबॉक्स: सॉफ्ट ड्रिंक या अन्य खाद्य प्रदार्थो को ठंडा रखने के लिए!

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    सेकंड और थर्ड रो में एसी वेंट (फैन स्पीड कंट्रोलर के साथ)

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    8-इंच का मीडिया-नैव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    मॉड्यूलर सीटिंग: जरूत के हिसाब से ट्राइबर को 2,3,4,5,6 या 7-सीटर कार में बदला जा सकता है 

space Image

रेनो ट्राइबर यूज़र रिव्यूज

4.4/5
पर बेस्ड496 यूजर रिव्यू
Write a Review and Win
An iPhone 7 every month!
Iphone
  • All (496)
  • Looks (156)
  • Comfort (77)
  • Mileage (58)
  • Engine (137)
  • Interior (59)
  • Space (107)
  • Price (151)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Stylish Family Car

    Renault Triber is a very stylish and family car.  It's rear mirrors, power door locks, fully safe airbag systems are amazing. I really love this car and it is my favourit...और पढ़ें

    द्वारा deepjyoti sharma
    On: Feb 12, 2020 | 7885 Views
  • Comfort Car

    Comfort and features are very good in this car. It has AC in all rows. The seating arrangement is very good, it attracts me a lot.

    द्वारा ion gaming
    On: Feb 18, 2020 | 41 Views
  • Perfect Car

    Great car for a family, its mileage is awesome and all other features are amazing also.

    द्वारा nandu kumar
    On: Feb 19, 2020 | 33 Views
  • Amazing Car

    Nice car for the family. Its looks are very amazing.

    द्वारा patel kenil
    On: Feb 17, 2020 | 32 Views
  • Best Car

    I have Renault Triber RXZ 15 Inch wheel Model and Renault Triber is an excellent car, Renault Triber suspension system is very good, very good ground clearance and very g...और पढ़ें

    द्वारा javed
    On: Feb 14, 2020 | 2507 Views
  • सभी देखें ट्राइबर रिव्यूज
space Image

रेनो ट्राइबर वीडियो

  • Renault Triber AMT Walkaround Review Auto Expo 2020 | CarDekho.com
    4:9
    Renault Triber AMT Walkaround Review Auto Expo 2020 | CarDekho.com
    Feb 06, 2020
  • Renault Triber AMT and Turbo FIrst Look Review Auto Expo 2020 | ZigWheels.com
    2:30
    Renault Triber AMT and Turbo FIrst Look Review Auto Expo 2020 | ZigWheels.com
    Feb 05, 2020
  • Cars To Watch Out For @ Auto Expo 2020| Kia QYI, Maruti XL5 & More| CarDekho
    6:3
    Cars To Watch Out For @ Auto Expo 2020| Kia QYI, Maruti XL5 & More| CarDekho
    Feb 05, 2020
  • Renault Triber (7-Seater) Variants Explained in Hindi | Which Variant to Buy? CarDekho
    8:22
    Renault Triber (7-Seater) Variants Explained in Hindi | Which Variant to Buy? CarDekho
    Feb 05, 2020
  • Renault Triber First Drive Review in Hindi | Price, Features, Variants & More | CarDekho
    4:23
    Renault Triber First Drive Review in Hindi | Price, Features, Variants & More | CarDekho
    Feb 05, 2020

रेनो ट्राइबर कलर

  • इलेक्ट्रिक ब्लू
    इलेक्ट्रिक ब्लू
  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • मूनलाइट सिल्वर
    मूनलाइट सिल्वर
  • आईसीई कूल व्हाइट
    आईसीई कूल व्हाइट
  • मेटल मस्टर्ड
    मेटल मस्टर्ड

रेनो ट्राइबर फोटो

  • तस्वीरें
  • रेनो ट्राइबर front left side image
  • रेनो ट्राइबर front view image
  • रेनो ट्राइबर grille image
  • रेनो ट्राइबर front fog lamp image
  • रेनो ट्राइबर headlight image
  • CarDekho Gaadi Store
  • रेनो ट्राइबर taillight image
  • रेनो ट्राइबर व्हील image
space Image

रेनो ट्राइबर न्यूज़

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

15 कमेंट्स
1
D
deric
Feb 20, 2020 7:29:52 PM

When will bs6 engine launching

    जवाब
    Write a Reply
    1
    N
    niraj
    Dec 1, 2019 6:23:56 AM

    Sir triber 1.2ltr engine me aayegi

      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      devender
      Nov 29, 2019 4:41:58 PM

      Verry nice car

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में रेनो ट्राइबर की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 4.99 - 6.78 लाख
        बैंगलोरRs. 4.99 - 6.78 लाख
        चेन्नईRs. 4.99 - 6.78 लाख
        हैदराबादRs. 4.98 - 6.78 लाख
        पुणेRs. 4.99 - 6.78 लाख
        कोलकाताRs. 5.03 - 6.82 लाख
        कोच्चिRs. 4.99 - 6.78 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग रेनो कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        ×
        आपका शहर कौन सा है?