• लॉगिन / रजिस्टर
  • रेनो ट्राइबर front left side image
1/1
  • Renault Triber
    + 30फोटो
  • Renault Triber
  • Renault Triber
    + 4कलर
  • Renault Triber

रेनो ट्राइबररेनो ट्राइबर एक 7 सीटर एमयूवी है जिसकी कीमत Rs. 4.99 - 7.22 Lakh* है। यह 7 वेरिएंट में उपलब्ध है। 999 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल and ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। ट्राइबर के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 947kg का कर्ब वेट,182mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 84 liters का बूटस्पेस शामिल है। ट्राइबर में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां रेनो ट्राइबर के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 890 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
776 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.4.99 - 7.22 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जून ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

रेनो ट्राइबर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)20.5 किमी/लीटर
इंजन (तक)999 सीसी
बीएचपी72.0
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें7
सर्विस कॉस्टRs.2,034/yr

ट्राइबर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : रेनो इंडिया ने ट्राइबर एमपीवी का एएमटी वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी प्राइस 6.18 लाख रुपए से 7.22 लाख रुपए के बीच रखी गई है। क्या खासियतें समाई हैं ट्राइबर एएमटी, जानिए यहां

रेनो ट्राइबर वेरिएंट: रेनो की यह कार चार वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में उपलब्ध है।

रेनो ट्राइबर प्राइस: वर्तमान में रेनो ट्राइबर की कीमत 4.99 लाख से 7.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

रेनो ट्राइबर फीचर लिस्ट: रेनो की इस गाड़ी में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप मॉडल में साइड एयरबैग, 8.0 इंच मिडियानव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरी व तीसरी रो में एसी वेंट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

रेनो ट्राइबर मॉड्यूलर सीटें: रेनो ट्राइबर एक 7-सीटर क्रॉसओवर एमपीवी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इस में दी गई मॉड्यूलर सीटे हैं, यानी जरूरत ना होने पर आप इसकी आखिरी रो की सीटों को फोल्ड कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

रेनो ट्राइबर इंजन और ट्रांसमिशन: रेनो की इस एमपीवी में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 72 पीएस और टॉर्क 96 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है, जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। जल्द ही कंपनी ट्राइबर में ज्यादा पावरफुल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी जल्द शामिल करेगी।

रेनो ट्राइबर माइलेज: एआरएआई के अनुसार रेनो ट्राइबर 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

इनसे है मुकाबला: रेनो ट्राइबर के मुकाबले में सीधे तौर पर अभी कोई कार मौजूद नहीं है। लेकिन कीमत के मोर्चे पर इस मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, मारुति स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और फ्रीस्टाइल से है। 

space Image

रेनो ट्राइबर कीमत सूची (वेरिएंट)

आरएक्सई999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.0 किमी/लीटरRs.4.99 लाख*
आरएक्सएल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.0 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.5.78 लाख*
आरएक्सएल easy-r एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटरRs.6.18 लाख*
आरएक्सटी999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.0 किमी/लीटरRs.6.28 लाख*
आरएक्सटी easy-r एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.0 किमी/लीटरRs.6.68 लाख*
आरएक्सजेड999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.0 किमी/लीटरRs.6.82 लाख*
आरएक्सजेड easy-r एएमटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.5 किमी/लीटरRs.7.22 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

रेनो ट्राइबर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

रेनो ट्राइबर रिव्यू

यदि आप कम बजट में एक ऐसी फैमिली कार चाहते हैं जिसमें एक्स्ट्रा सामान के साथ 7 लोग आराम से बैठ सके, तो आप रेनो ट्राइबर के साथ अपनी इस तलाश को पूरा कर सकते हैं। इस कार की खासियत ना केवल ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी है बल्कि इसका प्राइस रेंज भी कम है। रेनो ट्राइबर मात्र 4.95 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है। इसकी प्राइस रेंज मारुति स्विफ्ट से भी कम है। तो क्या इन खूबियों के चलते रेनो ट्राइबर को एक बजट फ्रैंडली परफेक्ट फैमिली कार कहा जा सकता है? ये जानेंगे यहां 

एक्सटीरियर

रेनो के इंजीनियरों ने इस 7-सीटर कार की डिज़ाइनिंग को लेकर कोई समझौता नहीं किया है। ट्राइबर के लुक्स काफी अच्छे हैं, इसमें एक पारंपरिक एमपीवी की छवि नज़र नहीं आती है। कुल मिलाकर इसका डिज़ाइन आपको पहली बार में ही अच्छा लग जाएगा। 

रेनो ट्राइबर को बहुत से डिजाइनिंग एलिमेंट्स ने एक शानदार लुक हासिल करने में मदद की है। जैसे कि इसके प्रोजेक्टर हैडलैंप को कनेक्ट करती फ्रंट ग्रिल और बंपर पर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप का फीचर। कार के बिल्कुल नीचे एक बड़ी एयरडैम दी गई है जिसमें ​स्टाइलिश सिल्वर एसेंट फॉक्स स्किड प्लेट भी दी गई है। 

रेनो ट्राइबर ऊंची कार है और इसके बी पिलर के बाद से रूफलाइन शुरू होती है। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि रियर पैसेंजर को इसमें काफी अच्छा हैडरूम मिलेगा। कार के पिछले हिस्से पर दो भागो में बंटे स्पिल्ट टेललैंप का फीचर दिया गया है।

इंटीरियर

7 लोगों की फैमिली के लिए इस गाड़ी में जगह की कोई कमी नहीं है। इस गाड़ी में एक औसत कद-काठी वाले 7 वयस्क पैसेंजर्स बिना परेशानी के बैठ सकते हैं। कार के केबिन में ज्यादा स्पेस के लिए कार की रूफ के पिछले हिस्से को थोड़ा सा ऊपर  किया गया है। केबिन के अंदर बी पिलर पर एयरकॉन वेंट्स दिए गए हैं जिनको पीछे वाले पैसेंजर अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि, इसकी रियर सीट पर कुशनिंग इतनी अच्छी नहीं है और अंडर थाई सपोर्ट भी काफी कम मिलता है। इसके अलावा ट्राइबर के केबिन की चौड़ाई भी थोड़ी कम लगती है। 

साइज़
लंबाई 3990 मिलीमीटर
चौड़ाई  1739 मिलीमीटर
ऊंचाई  1643 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2636 मिलीमीटर
बूट स्पेस  84 लीटर / 625 लीटर*

रेनो ट्राइबर में एक खासियत और है वो ये कि इसकी थर्ड रो की सीटों को हटाकर 625 लीटर का बूट स्पेस यानी लगेज स्पेस तैयार कर सकते हैं। थर्ड रो को हटाना भी काफी आसान है और इस काम में महज़ 15 सेकंड का समय लगता है। 

रेनो ट्राइबर को एक वैल्यू फॉर मनी कार कहा जा सकता है। यह कार सस्ती भी है और इसमें फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है। इसके सभी वेरिएंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप और स्लाइड एंड टंबल फंक्शन वाली सेकंड और थर्ड रो सीटें दी गई हैं। कार के टॉप वेरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। 

कार में ड्राइवर के कंफर्ट के लिए रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर जैसे जरूरी फीचर्स भी दिए गए हैं। रेनो ने प्रीमियम अहसास के लिए इस कार में डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के साथ पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और की लैस एंट्री के साथ रिमोट कंट्रोल जैसी दिखने वाली की-एफओबी का फीचर भी दिया है। 

परफॉरमेंस

रेनो ट्राइबर में 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि इसका छोटा इंजन 7 पैसेंजर्स के कार में लोड होने पर कैसा परफॉर्म करता होगा? खैर, यह पर्याप्त रूप से करता है। इसके 3-सिलेंडर इंजन को ज्यादा थ्रॉटल की जरूरत पड़ती हैै जिसके बाद कार काफी आराम से चलती है। कार के क्लच काफी हल्के हैं और गियर भी काफी स्मूद है। 3-सिलेंडर इंजन होने के कारण कार काफी वाइब्रेट भी करती है, मगर इससे कोई परेशानी महसूस नहीं होती। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से रेनो ट्राइबर काफी अच्छी कार है। 

फुल लोडेड होने के बाद रेनो ट्राइबर 60 से 90 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पर हाईवे की सड़कों पर आराम से चल सकती है। मगर आप इससे ज्यादा की स्पीड हासिल करना चाहे तो आपको इसके इंजन में पावर की कमी महसूस होगी। हाईवे पर ओवरटेकिंग के लिए भी आपको पहले से तैयारी करनी पड़ती है और गियर डाउन करने का भी ख्याल रखना पड़ता है।

यदि आप किसी पहाड़ी क्षेत्र में रहते हैं तो चढ़ाई के दौरान आपको पहले या दूसरे गियर पर ही इस कार को ड्राइव करते रहना पड़ता है। 

रेनो ट्राइबर की राइड क्वालिटी काफी अच्छी है। इसके सस्पेंशन सिस्टम बदहाल सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को आराम से झेल लेते हैं। कुल मिलाकर परफॉर्मेंस देने के मोर्चे पर रेनो ट्राइबर एक अच्छी सिटी कार साबित होती है। हाईवे और सिटी में इससे आपको 20 किलोमीटर/लीटर का माइलेज तो मिल ही जाएगा। 

रेनो ट्राइबर
इंजन 1.0-लीटर
सिलेंडर 3
पावर 72 पीएस
टॉर्क 96 एनएम
गियरबॉक्स 5-स्पीड एमटी
माइलेज 20 किमी/ली.(सिटी और हाईवे)
नॉर्म्स बीएस4

सुरक्षा

सेफ्टी के लिहाज से इस कार में ड्यूल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॅनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, कार के टॉप वेरिएंट में 4 एयरबैग दिए गए हैं।

रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • बूट स्पेस: पांच सीटिंग लेआउट में 625 लीटर का बूटस्पेस किसी कॉम्पैक्ट सेडान से भी ज्यादा है।
  • मॉड्यूलर सीटिंग: ट्राइबर को 2,3,4,5,6 और 7-सीटर कार में बदला जा सकता है। इसकी थर्ड रो में रिमूवेबल सीटें मिलती है। वहीं, इसकी सेकंड रो की सीटों को आगे-पीछे स्लाइड किया जा सकता है।
  • स्टाइल: इस बारे में प्रत्येक व्यक्ति के रुझान अलग हो सकते हैं। लेकिन हमारे अनुसार रेनो की डिज़ाइन बेहद अच्छी है। सब-4 मीटर एमपीवी होने के बावजूद भी यह किसी भी एंगल से अजीब नहीं लगती है।
  • प्रैक्टिकल फीचर्स: मॉड्यूलर सीटिंग के अलावा रेनो ट्राइबर में कई ऐसे फीचर्स मिलते है जो इसके प्रैक्टिकल अप्प्रोच को बढ़ाते हैं। जैसे:- सेंट्रल कूल्ड ग्लव बॉक्स, तीनों रो में अलग से एसी वेंट्स और कई सारे छोटे स्टोरेज स्पेस।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल इंजन का अभाव: एमपीवी कारें को अक्सर लंबी यात्रा के लिए सही समझा जाता है। लेकिन इसके बावजूद भी इसमें ज्यादा माइलेज देने वाले डीजल इंजन की कमी है।
  • फीचर्स का अभाव: ट्राइबर में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, अलॉय व्हील और फॉग लैम्प्स की कमी खलती है।
  • इंजन: ट्राइबर का 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन केवल 72पीएस की अधिकतम पावर जनरेट करता है। फुल-लोड कंडीशन में इसमें पावर की कमी महसूस होती है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    कूल्ड ग्लवबॉक्स: सॉफ्ट ड्रिंक या अन्य खाद्य प्रदार्थो को ठंडा रखने के लिए!

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    सेकंड और थर्ड रो में एसी वेंट (फैन स्पीड कंट्रोलर के साथ)

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    8-इंच का मीडिया-नैव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ

  • रेनो ट्राइबर की खूबियां और खामियां

    मॉड्यूलर सीटिंग: जरूत के हिसाब से ट्राइबर को 2,3,4,5,6 या 7-सीटर कार में बदला जा सकता है 

space Image

रेनो ट्राइबर यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड776 यूजर रिव्यू
  • All (540)
  • Looks (171)
  • Comfort (89)
  • Mileage (69)
  • Engine (144)
  • Interior (64)
  • Space (116)
  • Price (160)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Renault Triber An Entry Level Family Car

    Most of the entry-level cars come with hatchback... We can consider Triber as the best entry-level family car... Size helps to handle easily and features are best. Mileag...और देखें

    द्वारा naga rajan
    On: May 14, 2020 | 6939 Views
  • Amazing And Cheap 7 Seater Car.

    High performance with a low maintenance cost. Super mileage received thanks to Renault company for making the wonderful car.

    द्वारा anandsinh
    On: May 04, 2020 | 119 Views
  • Less Power

    The power of the engine should have more mileage but it has less mileage. Overall, it features wise good but not.

    द्वारा amardeep dhillon
    On: May 29, 2020 | 80 Views
  • Renault Triber Perfect Car With Perfect Price

    I have Renault Triber with a very good style that has a nice exterior and interior with good mileage. This is a spacious car this is very good to ride at off roads, I lov...और देखें

    द्वारा neha
    On: May 27, 2020 | 1039 Views
  • Family Car

    Best family car, and long drive too. Very practical budget 7 seaters. And the very spacious car in this segment.

    द्वारा varun
    On: Apr 22, 2020 | 98 Views
  • सभी ट्राइबर रिव्यूज देखें
space Image

रेनो ट्राइबर वीडियोज़

  • Renault Triber (7-Seater) Variants Explained in Hindi | Which Variant to Buy? CarDekho
    8:22
    Renault Triber (7-Seater) Variants Explained in Hindi | Which Variant to Buy? CarDekho
    feb 05, 2020
  • Renault Triber First Drive Review in Hindi | Price, Features, Variants & More | CarDekho
    4:23
    Renault Triber First Drive Review in Hindi | Price, Features, Variants & More | CarDekho
    feb 05, 2020
  • Renault Triber AMT and Turbo FIrst Look Review Auto Expo 2020 | ZigWheels.com
    2:30
    Renault Triber AMT and Turbo FIrst Look Review Auto Expo 2020 | ZigWheels.com
    मई 21, 2020
  • Renault Triber AMT Launched | Prices, Specs & Features #in2Mins
    Renault Triber AMT Launched | Prices, Specs & Features #in2Mins
    मई 21, 2020

रेनो ट्राइबर कलर

  • इलेक्ट्रिक ब्लू
    इलेक्ट्रिक ब्लू
  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • मूनलाइट सिल्वर
    मूनलाइट सिल्वर
  • आईसीई कूल व्हाइट
    आईसीई कूल व्हाइट
  • मेटल मस्टर्ड
    मेटल मस्टर्ड

रेनो ट्राइबर फोटो

  • तस्वीरें
  • Renault Triber Front Left Side Image
  • Renault Triber Front View Image
  • Renault Triber Grille Image
  • Renault Triber Front Fog Lamp Image
  • Renault Triber Headlight Image
  • Renault Triber Taillight Image
  • Renault Triber Wheel Image
  • Renault Triber Side Mirror (Glass) Image
space Image

रेनो ट्राइबर न्यूज़

रेनो ट्राइबर रोड टेस्ट

space Image

और ऑप्शन देखें

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

17 कमेंट्स
1
D
dehradun
May 11, 2020 9:28:10 PM

When will coming turbo engine

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    anand
    Apr 6, 2020 4:09:22 PM

    Triber turbo engin me kab tak aayegi

      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      deric
      Feb 20, 2020 7:29:52 PM

      When will bs6 engine launching

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में रेनो ट्राइबर की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 4.99 - 7.22 लाख
        बैंगलोरRs. 4.99 - 7.22 लाख
        चेन्नईRs. 4.99 - 7.22 लाख
        हैदराबादRs. 4.98 - 7.22 लाख
        पुणेRs. 4.99 - 7.22 लाख
        कोलकाताRs. 5.03 - 7.22 लाख
        कोच्चिRs. 4.99 - 7.22 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग रेनो कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • all कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?