मारुति जिम्नी 5-डोर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, इंटीरियर की दिखी झलक

प्रकाशित: नवंबर 24, 2022 04:16 pm । स्तुतिमारुति जिम्नी

  • 581 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इसमें 3-डोर जिम्नी जैसा ही डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है, यह एसयूवी कार नई 9-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आ सकती है।

Maruti Suzuki Jimny rear spied

  • कैमरे में कैद मॉडल को सर्कुलर एसी वेंट्स और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखा गया है।
  • इसमें 3-डोर मॉडल वाले फीचर्स ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल और टचस्क्रीन सेंट्रल डिस्प्ले दिए जाएंगे।
  • 5-डोर जिम्नी में ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा वाला 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
  • भारत में मारुति जिम्नी 5-डोर को 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है।

मारुति जिम्नी 5-डोर को अंतरराष्ट्रीय मार्केट और भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब इस गाड़ी को एक बार फिर टेस्ट करते देखा गया है, सामने आई नई तस्वीरों में 5 डोर जिम्नी भारतीय वर्जन के इंटीरियर की झलक पहली बार देखने को मिली है।

तस्वीरों में क्या देखने को मिला है?

Maruti Suzuki Jimny interior spied

कैमरे में कैद हुए मॉडल में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध जिम्नी 3-डोर मॉडल जैसा ही डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिला है। अनुमान है कि इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर एनालॉग डायल्स और दोनों साइड पर सर्कुलर एसी नॉब्स दिए जा सकते हैं। इस ऑफ-रोडर कार के इंटीरियर में बलेनो जैसा स्टीयरिंग व्हील भी नज़र आया है। हालांकि, हमें तस्वीरों से इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि इस टेस्टेड मॉडल में कौनसी इंफोटेनमेंट यूनिट फिट की गई है। अनुमान है कि इस गाड़ी को 7-इंच और 9-इंच दोनों टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया जा सकता है।

मिल सकते हैं यह फीचर्स

अनुमान है कि मारुति जिम्नी 5-डोर कार में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

मारुति का जांचा परखा इंजन

Maruti Suzuki Jimny spied

मारुति जिम्नी 5-डोर एसयूवी में ब्रेज़ा और नई ग्रैंड विटारा वाला माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1.5-लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन (103 पीएस/137 एनएम) दिया जा सकता है। अनुमान है कि इसमें फोर-व्हील-ड्राइव (4-डब्ल्यूडी) ड्राइवट्रेन का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा कंपनी इसका फ्रंट-व्हील ड्राइव वर्जन भी उतार सकती है। इस एसयूवी कार में दो ट्रांसमिशन ऑप्शंस: 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक दिए जा सकते हैं। मारुति जिम्नी 5-डोर भारतीय वर्जन में 1.4-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन (140 पीएस) का ऑप्शन भी मिल सकता है।

'जिप्सी' नाम से आ सकती है यह कार 

Maruti Suzuki Jimny spied

हमारा मानना है कि मारुति अपनी जिम्नी 5-डोर एसयूवी को भारत में 'जिप्सी' नाम से लॉन्च कर सकती है। अनुमान है कि कंपनी इस ऑफ-रोडर कार से अपकमिंग ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पर्दा उठा सकती है। भारत में इसकी शुरूआती प्राइस 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फ़ोर्स गुरखा के अपकमिंग 5-डोर वर्जन से रहेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति जिम्नी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience