टाटा टिगॉर ईवी के मौजूदा ओनर्स को फ्री में मिलेंगे ये 4 नए फीचर्स

प्रकाशित: नवंबर 23, 2022 07:46 pm । भानुटाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक

  • 604 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Tigor EV

टाटा ने टिगॉर ईवी को नया अपडेट दिया है और इसे कुछ ज्यादा फीचर्स, नए एक्सटीरियर शेड और नए टॉप वेरिएंट एक्सजेड+ एलयूएक्स में पेश किया गया है। हालांकि, जिनके पास टिगॉर ईवी पहले से ही है, उन्हें नए फीचर्स फ्री में दिए जाएंगे।

Tata Tigor EV

जैसे टाटा ने नेक्सन इलेक्ट्रिक प्राइम के लॉन्च के समय किया था, ठीक उसी तरह इस इलेक्ट्रिक सेडान के मौजूदा कस्टमर्स को फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए मल्टी-मोड रीजनरेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), टायर पंक्चर रिपेयर किट और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी (केवल मौजूदा एक्सजेड+ और एक्सजेड+ ड्युअल टोन वेरिएंट के लिए) जैसे फीचर्स मुफ्त में दिए जाएंगे। कस्टमर्स 20 दिसंबर के बाद टाटा के ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर पर जा सकते हैं और फीचर अपग्रेड प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि टाटा टिगॉर ईवी में पहले से ही 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटो एसी, डुअल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

इस कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे नए कस्टमर्स के लिए पेश किए गए नए एक्सजेड+एलयूएक्स वेरिएंट में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, रेन-सेंसिंग वाइपर, लेदर-रेप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हेडलाइट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें नया मैग्नेटिक रेड एक्सटीरियर कलर का ऑप्शन भी दिया गया है और टॉप वेरिएंट में ब्लैक रूफ का ऑप्शन भी दिया गया है।

मल्टी मोड रीजनरेटिव ब्रेकिंग का फीचर मिलने से अब टाटा टिगोर ईवी के अपडेट वर्जन की एआरएआई सर्टिफाइड रेंज भी पहले से बेहतर हुई है। टिगॉर ईवी की अब फुल चार्ज रेंज 9 किलोमीटर बढ़कर 315 किलोमीटर हो गई है जबकि अपडेट मिलने से पहले इसकी रेंज 306 किलोमीटर थी। टिगॉर ईवी के मौजूदा कस्टमर्स को फ्री फीचर अपडेट में इस चीज का फायदा भी दिया जाएगा।

Tata Tigor EV

टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार में पहले की तरह 26केडब्ल्यूएच बैटरी पैक और 75पीएस इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसकी बैटरी को स्टैंडर्ड वॉल चार्जर से 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में 8.5 घंटा लगते हैं, वहीं 25 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी 60 मिनट में चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें: जानिये टाटा नेक्सन ईवी मैक्स की बैटरी की परफॉर्मेंस से जुड़ी पांच बातें

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक कार की कीमत 12.49 लाख रुपये से लेकर 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच हो गई है। इस कार का सीधा मुकाबला तो किसी दूसरी कार से नहीं है, मगर ये ​टाटा टियागो ईवी और अपकमिंग सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक का बेहतर विकल्प हो सकती है।

यह भी देखेंः टाटा टिगोर ईवी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience