• ऑडी ए4 front left side image
1/1
  • Audi A4
    + 29फोटो
  • Audi A4
  • Audi A4
    + 4कलर
  • Audi A4

ऑडी ए4

ऑडी ए4 एक 5 सीटर लक्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 43.19 - 47.61 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1998 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। ए4 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1555kg का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 460 liters का बूटस्पेस शामिल है। ए4 में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां ऑडी ए4 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 11 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
5 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.43.19 - 47.61 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View Diwali ऑफर
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

ऑडी ए4 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)17.42 किमी/लीटर
इंजन (तक)1998 सीसी
बीएचपी187.74
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस460

ए4 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : फेसलिफ्ट ऑडी ए4 भारत में लॉन्च हो गई है। ऑडी ने इस लग्जरी सेडान कार को कुछ समय पहले बंद कर दिया था और अब फेसलिफ्ट अपउेट के रूप में इसकी फिर से वापसी हुई है।

2021 ऑडी ए4 प्राइस : भारत में नई ऑडी ए4 की कीमत 43.19 लाख रुपये से शुरू होकर 47.61 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

2021 ऑडी ए4 वेरिएंट : यह ऑडी कार दो वेरिएंट प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में उपलब्ध है।

2021 ऑडी ए4 पॉवरट्रेन : ऑडी की इस 5 सीटर कार में क्यू2 एसयूवी वाला ही 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।  इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक) गियरबॉक्स मिलता है।

ऑडी ए4 2021 फीचर लिस्ट : इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड फ्रंट सीटें और सनरूफ समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं।

2021 ऑडी ए4 सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सुरक्षा के लिए इसमें 8 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इनसे है ऑडी ए4 का कंपेरिजन : सेगमेंट में इसका मुकाबला मर्सिडीज़ बेंज सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज और जगुआर एक्सई से है।

और देखें

ऑडी ए4 कीमत

ऑडी ए4 की प्राइस 43.19 लाख से शुरू होकर 47.61 लाख तक जाती है। ऑडी ए4 कुल 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - ए4 का बेस मॉडल प्रीमियम प्लस है और टॉप वेरिएंट ऑडी ए4 टेक्नोलॉजी की प्राइस ₹ 47.61 लाख है।

प्रीमियम प्लस1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.42 किमी/लीटरRs.43.19 लाख*
टेक्नोलॉजी1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.42 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.47.61 लाख*

ऑडी ए4 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

ऑडी ए4 रिव्यू

ऑडी ए4 लग्ज़री सेडान की भारत में फिर से वापसी हो गई है। इस बार यहां इसका फेसलिफ्ट मॉडल पेश किया गया है। इसका मुकाबला ना सिर्फ जर्मन कार मॉडल्स से है, बल्कि वोल्वो एस60 और जगुआर एक्सई जैसी कारों से भी है। ऑडी ए4 केवल फेसलिफ्ट वर्जन है, ऐसे में अब देखना ये है कि क्या यह कार अपनी प्रतिद्वंदियो को कड़ी टक्कर दे पाएगी? हमने इस ऑडी कार को एमबी वैली तक चलाकर देखा है तो कैसा रहा इसका फर्स्ट ड्राइव एक्सपीरिएंस, जानेंगे यहां:-

एक्सटीरियर

पहले ही लुक में देखने पर आपको इस कार में ज्यादा कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। लेकिन, जैसे जैसे आप इस गाड़ी के साथ समय बिताना शुरू करेंगे तो महसूस करेंगे कि यह पुरानी ऑडी ए4 से काफी अलग है। इसमें हेडलाइट्स पर अब किंक डिज़ाइन नहीं मिलती है। इसमें नए डिज़ाइन की एलईडी डीआरएल लाइटें दी गई हैं जो बेहद मॉडर्न लगती हैं। इस सेडान कार में लगा बंपर भी पहले से काफी चौड़ा है। पुरानी ऑडी ए4 कार में फुल फेस ग्रिल दी गई थी, वहीं इसमें दी गई ग्रिल पहले से कहीं ज्यादा चौड़ी है। यही वजह है कि फेसलिफ्ट ए4 कार का लुक काफी चौड़ा लगता है।

इसके पुराने मॉडल में शोल्डर लाइन फ्रंट से रियर साइड तक जाती थी, लेकिन अब इसमें यह देखने को नहीं मिलती है। कंपनी ने इसके रियर फेंडर की डिज़ाइन में भी बदलाव किए हैं जिससे इस गाड़ी का लुक पहले से ज्यादा दमदार हो गया है। वहीं, इसके टेललैंप्स की डिज़ाइन में ज्यादा कोई बदलाव नहीं किए गए है। इसका लुक अब भी पहले जैसा ही रखा गया है। इसमें बदलाव केवल टेललैंप की अंदरूनी डिज़ाइन पर हुआ है। इस पर अपडेटेड एलईडी डिज़ाइन मिलती है जो फ्रंट से मैच करती नज़र आती है। इसके अलावा इसमें पहले की तरह ही रियर साइड पर डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स भी मिलने जारी हैं।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो नई ऑडी ए4 का लुक काफी हद तक पुराने मॉडल जैसा ही लगता है।  इसके केबिन में अच्छी क्वालिटी के मैटेरियल और सॉफ्ट टच प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसकी फिट व फिनिश क्वालिटी भी पहले की तरह ही बेहद अच्छी है। इस ऑडी कार में लगे टच सेंसिटिव क्लाइमेट कंट्रोल बटन इसके केबिन को ज्यादा प्रीमियम फील देते हैं।

ए4 कार के इंटीरियर में नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो पहले से ज्यादा स्पोर्टी लगता है। इस पर छोटा राउंड शेप का हॉर्न पैड दिया गया है जिसे अपनी हथेलियों से प्रेस करना पड़ता है। इसमें नई व बड़ी टचस्क्रीन यूनिट दी गई है। अब इसे कंट्रोल करने के लिए टचपैड का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

रियर साइड पर इसमें सेंटर पर ट्रांसमिशन टनल दी गई है, ऐसे में इसकी मिडल सीट केवल छोटे बच्चे के लिए ही अच्छी है।  इस प्रकार यह कार चार व्यक्त पैसेंजर के बैठने के लिहाज से अच्छी है। इसकी रियर सीट पर दोनों साइड पर इसमें छह फुट के पैसेंजर्स कम्फर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। रियर केबिन पर इसमें अब भी अलग से क्लाइमेट कंट्रोल बटन दिए गए हैं। इसमें सन शेड भी मिलते हैं जो सूरज की रोशनी को केबिन के अंदर आने से रोकते हैं और सिटी ड्राइविंग के दौरान प्राइवेसी को भी बरकरार रखते हैं। इसकी रियर सीटों को नीचे की तरफ फोल्ड भी किया जा सकता है। इसे लॉक भी किया जा सकता है ताकि बच्चा सीट में ना घुसे और किसी होटल में जाने पर गाड़ी पार्क करने वाला ड्राइवर आपका बूट में रखा कीमती समान चुराने की कोशिश ना करे।

परफॉरमेंस

इस सेडान कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है। इसके पुराने मॉडल में 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया था। लेकिन अब इसमें 2.0-लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया था, जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है जो फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाने में सक्षम है। इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी दिया गया है जो इस कार के माइलेज को बेहतर बनाता है।

हमने इसी पावरट्रेन को दूसरी कारों में भी चलाकर देखा है, लेकिन ए4 में दी गई यह पावरट्रेन एकदम अलग लगती है।  इसका रिफाइनमेंट और एनवीएच लेवल बेहद अच्छा है, ऐसे में यह सिटी ड्राइविंग के दौरान एक इलेक्ट्रिक कार की तरह एक्सपीरिएंस देती है। इसके इंजन की आवाज़ 3000 से ज्यादा आरपीएम पर ही केबिन के अंदर सुनने को मिलती है।

यह इंजन इतना ज्यादा फ़ास्ट नहीं है, लेकिन आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है। कम्फर्ट मोड में इसके 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के शिफ्ट बेहद स्मूद लगते हैं। वहीं, डायनामिक मोड में इसका इंजन और स्टीयरिंग व्हील काफी अच्छा रिस्पॉन्स देता है, जबकि इसका गियरबॉक्स एकदम मक्खन जैसा स्मूद लगता है। हमारे अनुसार कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार की तरह ही इसमें भी क्वाटरो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दे सकती थी। इससे ए4 कार उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर ऑप्शन बन पाती जो अपनी ड्राइव को रोमांचक बनाना चाहते हैं।

यदि आप अपने राइट फुट को फ्लोर पर लगातार रखने का सोच रहे हैं तो ऐसे में राइड के दौरान इस कार से आपको 17.42 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल सकता है। 55 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड पर थ्रॉटल लगाने पर इसका माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम कोस्टिंग मोड में एंटर कर लेता है। लगातार कोस्टिंग मोड में चलने पर इसका इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के जरिये कुछ समय के लिए बंद हो जाता है।

राइड व हैंडलिंग

इसकी बैक सीट पर बैठ कर ऐसा लगता है कि मानो लिविंग रूम के सोफे पर बैठकर आप भारतीय सड़कों पर ड्राइव कर रहे हो। इस कार में लगे सस्पेंशन बेहद अच्छे हैं। यह कार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर गड्ढों के झटकों को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेती है। चाहे रोड की कंडीशन कैसी भी हो इस कार में बिलकुल भी महसूस नहीं होती है। इसके केबिन के अन्दर आवाज़ तब ही सुनने को मिलती है जब तक यह शार्प गड्ढे में नहीं गिर जाती। हमारा मानना है कि सेगमेंट में ऑडी ए4 की सबसे अच्छी राइड क्वालिटी है।

यदि आपको लगता है कि यह कार टर्न पर इतनी अच्छी साबित नहीं होगी तो ऐसे में यह कार आपको फिर से सोचने पर मजबूर कर देगी। ए4 कार को कॉर्नर पर आसानी से चलाया जा सकता है। हालांकि, टर्न लेते समय इसमें थोड़ा ध्यान जरूर देना पड़ता है। इसमें पैसेंजर्स का बॉडी रोल बहुत मामूली होता है। ऑडी ए4 एकदम कम्फर्टेबल कार है और इसे मोड़ पर चलाना भी बेहद आसान है। इसके केबिन का एनवीएच लेवल भी काफी अच्छा है, ऐसे में कॉर्नर पर टर्न लेते समय इसमें केबिन के अंदर टायर की आवाज़ भी सुनने को नहीं मिलती है।

निष्कर्ष :

नई ऑडी ए4 कार को अपडेट करके पेश किया गया है जिससे यह अपनी प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे पाएगी। यह कार बेहद कम्फर्टेबल है और इसकी टॉप स्पीड 241 किलोमीटर प्रति लीटर तक की है। यह एक परफेक्ट लग्ज़री सेडान है जिसकी प्राइस 42 लाख रुपए से 48 लाख रुपए के बीच है।  इस प्राइस रेंज में सेगमेंट की कोई दूसरी कार आपकी उम्मीदों पर शायद ही खरा उतर पाएगी।

ऑडी ए4 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अच्छी राइड क्वालिटी, भारतीय सड़कों के हिसाब से काफी बेहतर
  • इंटीरियर की फिट व फिनिश क्वालिटी है दमदार
  • 2.0 लीटर टीएफएसआई इंजन है काफी स्मूद

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल इंजन और क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव का अभाव

ऑडी ए4 यूज़र रिव्यू

4.8/5
पर बेस्ड5 यूजर रिव्यू
  • सभी (5)
  • Looks (2)
  • Comfort (1)
  • Engine (1)
  • Interior (1)
  • Price (2)
  • Performance (1)
  • Experience (1)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Awesome Experience

    Awesome experience with the car till now, and now wanna upgrade for the latest version and want a new experience

    द्वारा saurabh
    On: Apr 29, 2021 | 38 Views
  • Car Of Dreams

    Audi may not be the most reliable brand in the market, experiencing issues with their technology, engines and axle and suspension, but Audi isn't the only manufacturer th...और देखें

    द्वारा user
    On: Sep 20, 2021 | 131 Views
  • Awesome car with comfort and style

    Awesome car with comfort and style, the interior is good, looks good, and most stylish car.

    द्वारा bhavin patel
    On: Aug 10, 2021 | 29 Views
  • Audi A4 Is The Sefty Car

    Audi A4 is the best vehicle, and its features are also excellent, it price in Bhubaneswar is low, and India rating is 5.0

    द्वारा paritosh meher
    On: Aug 06, 2021 | 41 Views
  • Audi A3 Sedan Is Better Choice Than A4

    It looks good and the performance is amazing. It is better to choose the Audi A3 Sedan. Price is lesser than A4 and minor differences in both cars.

    द्वारा raj jaiswal
    On: Jan 11, 2021 | 67 Views
  • सभी ए4 रिव्यूज देखें
space Image

ऑडी ए4 वीडियोज़

ऑडी ए4 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 7 वीडियो उपलब्ध हैं. ऑडी ए4 की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • 2021 Audi A4 | Audi's First Revisited | PowerDrift
    2021 Audi A4 | Audi's First Revisited | PowerDrift
    जनवरी 04, 2021

ऑडी ए4 कलर

  • फ्लोरेट सिल्वर मैटेलिक
    फ्लोरेट सिल्वर मैटेलिक
  • टेरा ग्रे metallic
    टेरा ग्रे metallic
  • myth ब्लैक मैटेलिक
    myth ब्लैक मैटेलिक
  • इबिस व्हाइट
    इबिस व्हाइट
  • navarra ब्लू मैटेलिक
    navarra ब्लू मैटेलिक

ऑडी ए4 फोटो

  • Audi A4 Front Left Side Image
  • Audi A4 Rear view Image
  • Audi A4 Grille Image
  • Audi A4 Headlight Image
  • Audi A4 Taillight Image
  • Audi A4 Hands Free Boot Release Image
  • Audi A4 Side Mirror (Body) Image
  • Audi A4 Exhaust Pipe Image
space Image

ऑडी ए4 न्यूज़

  • फेसलिफ्ट ऑडी ए4 (Audi A4) भारत में लॉन्च हो गई है। इस कार को कंपनी ने पिछले साल बंद कर दिया था और अब इसकी फिर से वापसी हुई है। इस ऑडी कार की कीमत 42.34 लाख से 46.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) क

    By सोनूJan 05, 2021
space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

ऑडी ए4 प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

ऑडी ए4 की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में ए4 की ऑन-रोड कीमत 50,63,166 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

ए4 और सुपर्ब में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

ए4 की कीमत 43.19 लाख रुपये एक्स-शोरूम और सुपर्ब की कीमत 32.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

ऑडी ए4 के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 46.38 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से ऑडी ए4 की ईएमआई ₹ 98,109 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 5.15 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

ऑडी ए4 में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

ऑडी ए4 ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolऑटोमेटिक
Petrolऑटोमेटिक

Does ऑडी ए4 प्रीमियम plus 2021 have front parking sensors?

Anirudh asked on 21 Aug 2021

Yes, Audi A4 features parking sensor in front and rear.

By Cardekho experts on 21 Aug 2021

Mileage?

Vishwas asked on 31 Jul 2021

The Audi A4 mileage is 17.42 kmpl. The Automatic Petrol variant has a mileage of...

और देखें
By Cardekho experts on 31 Jul 2021

Does ऑडी ए4 have sunroof?

Rakesh asked on 16 Apr 2021

Google pay customer care number 9523498071 At all upi payment and Google wallet ...

और देखें
By Rahul on 16 Apr 2021

What आईएस the ground clearance का ऑडी A4?

bharath.t asked on 20 Mar 2021

As of now, there is no official update from the brand's end. So, we would re...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Mar 2021

ऑडी ए4 कार सभी model?

SAMSON asked on 6 Mar 2021

Google pay customer care number 9523498071 At all upi payment and Google wallet ...

और देखें
By Rahul on 6 Mar 2021

ऑडी ए4 पर अपना कमेंट लिखें

7 कमेंट्स
1
A
autoparts miles
May 20, 2021 1:35:01 PM

Thank you for sharing this innformation

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    I
    isabella mason
    May 20, 2021 12:04:07 PM

    Thanks for sharing information in your blog

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      autoparts miles
      May 12, 2021 3:46:21 PM

      Thank you for sharing this information

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में ऑडी ए4 की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 43.19 - 47.61 लाख
        बैंगलोरRs. 43.19 - 47.61 लाख
        चेन्नईRs. 43.19 - 47.61 लाख
        हैदराबादRs. 43.19 - 47.61 लाख
        पुणेRs. 43.19 - 47.61 लाख
        कोलकाताRs. 43.19 - 47.61 लाख
        कोच्चिRs. 43.19 - 47.61 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग ऑडी कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience