• ऑडी क्यू5 फ्रंट left side image
1/1
  • Audi Q5
    + 59फोटो
  • Audi Q5
  • Audi Q5
    + 4कलर
  • Audi Q5

ऑडी क्यू5

ऑडी क्यू5 एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 58.93 - 63.77 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। क्यू5 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और liters का बूटस्पेस शामिल है। क्यू5 में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां ऑडी क्यू5 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 1 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
be द पहला वनइस कार को रेटिंग दें
Rs.58.93 - 63.77 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View Festival ऑफर
don't miss out on द बेस्ट ऑफर for this month

ऑडी क्यू5 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)13.47 किमी/लीटर
इंजन (तक)1984 सीसी
बीएचपी245.4
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक/मैनुअल
सीटें5
एयर बैगyes

क्यू5 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : भारत में फेसलिफ्ट ऑडी क्यू5 लॉन्च हो गई है।

ऑडी क्यू5 प्राइस : 2021 ऑडी क्यू5 की कीमत 58.93 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं ऑडी क्यू5 टॉप मॉडल की प्राइस 63.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

ऑडी क्यू5 वेरिएंट्स: यह ऑडी कार दो वेरिएंट प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में आती है।

ऑडी क्यू5 इंजन स्पेसिफिकेशन : ऑडी की इस नई कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (249 पीएस/370 एनएम) के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया है जो चारों पहियों तक पावर पहुंचाने में सक्षम है।

ऑडी क्यू5 फीचर्स : इस ऑडी कार में लेटेस्ट 10.1-इंच एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके अलावा इसमें थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 30-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलैस फोन चार्जर, 19-स्पीकर बैंग एन्ड औल्यूफसन साउंड सिस्टम और पावर्ड फ्रंट सीटें मेमोरी फंक्शन के साथ (ड्राइवर सीट के लिए) दी गई है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें आठ एयरबैग्स, रिवर्स कैमरा और पार्किंग असिस्ट फीचर्स भी मिलते हैं।

इनसे है कंपेरिजन: सेगमेंट में 2021 ऑडी क्यू5 का कंपेरिजन मर्सिडीज़ बेंज जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3, वोल्वो एक्ससी60 और लेक्सस एनएक्स से होगा।

और देखें

ऑडी क्यू5 कीमत

ऑडी क्यू5 की प्राइस 58.93 लाख से शुरू होकर 63.77 लाख तक जाती है। ऑडी क्यू5 कुल 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - क्यू5 का बेस मॉडल प्रीमियम प्लस है और टॉप वेरिएंट ऑडी क्यू5 टेक्नोलॉजी की प्राइस ₹ 63.77 लाख है।

प्रीमियम प्लस1984 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 13.47 किमी/लीटरRs.58.93 लाख *
टेक्नोलॉजी1984 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.47 किमी/लीटरRs.63.77 लाख *

ऑडी क्यू5 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

ऑडी क्यू5 रिव्यू

Audi Q5 2021

भारत में 2020 में बीएस6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद ऑडी ने अपनी क्यू5 एसयूवी को बंद कर दिया था। अब कंपनी ने इसे माइल्ड फेसलिफ्ट अपडेट देकर ​एक बार फिर से बाजार में उतार दिया है। इस लग्जरी एसयूवी कार के सेकंड जनरेशन मॉडल को पहली बार अपडेट दिया गया है। क्यू5 एसयूवी अपने बड़े साइज को लेकर पहले से ही काफी पॉपुलर है। ऐसे में फेसलिफ्ट अपडेट मिल जाने के बाद क्या कुछ बदलाव हुए हैं इसमें, जानिए इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

एक्सटीरियर

Audi Q5 2021

इसको पहली बार देखने में ऐसा लगता है कि ऑडी ने इसे एक कॉर्पोरेट डिजाइन देने के बजाए स्पोर्टी लुक दे दिया है। इसके फ्रंट को एक फ्रैश लुक दिया गया है जहां नई फ्रंट ग्रिल दी गई है जिनमें वर्टिकल स्लेट्स लगे हैं। यहां से ये कार इससे बड़ी क्यू8 से भी मिलती जुलती लग रही है। इसके अलावा इसमें बोल्ड बंपर और नए हेडलैंप्स भी दिए गए हैं जहां आकर्षक लुक वाले डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं। 

इसके अलावा नई क्यू5 में अब 18 इंच के बजाए 19 इंच के नए अलॉय व्हील्स का सेट दे दिया गया है। वहीं इसके ​टेललैंप्स का डिजाइन काफी आक्रामक लग रहा है। 

Audi Q5 2021

ऑडी क्यू5 2021 मॉडल में 5 कलर्स: व्हाइट, मायथोस ब्लैक, नवारा ब्लू, मैनहैटन ग्रे और फ्लोरेट सिल्वर की चॉइस दी गई है। ये कार नवारा ब्लू कलर में काफी ज्यादा आकर्षक नजर आती है। 

कुल मिलाकर फेसलिफ्ट अपडेट मिलने के बाद क्यू5 पहले से बैलेंस्ड नजर आ रही है जो किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचने का दम रखती है।

इंटीरियर

Audi Q5 2021

ये कोई नई बात नहीं है कि ऑडी क्यू5 का केबिन पहले से ही अच्छी तरह से ऑर्गेनाइज्ड है जहां हर चीज को काफी परफेक्ट तरीके से पोजिशन किया गया है और इसकी फिट एवं फिनिशिंग क्वालिटी भी काफी बेहतर है। हालांकि इसमें कंपनी को ज्यादा सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल करना चाहिए था क्योंकि काफी जगहों पर इसमें हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि बीएमडब्ल्यू एक्स3 और मर्सिडीज बेंज जीएलसी के मुकाबले इसके केबिन का लेआउट ज्यादा मॉडर्न नजर आता है।

हार्ड प्लास्टिक की बात छोड़ दें ​तो क्यू5 में शानदार कुशनिंग के साथ लेदरेट+लेदरेट अपहोल्स्ट्री वाली सपोर्टिव सीटें दी गई है। यदि आप इसकी फ्रंट सीट पर बैठते हैं तो यहां आपको पैर फैलाने के लिए काफी जगह मिल जाएगी और लंबे सफर के दौरान आपको बिल्कुल भी थकान नहीं होगी। वहीं जिन्हें कार में पीछे बैठकर शान से बैठने की आदत है उनको भी कुछ इसी तरह का कंफर्ट मिलेगा। यहां ​सीटों पर अच्छी कुशनिंग,अच्छा लेगरूम स्पेस और अंडर थाई सपोर्ट मिलता है। यहां पर रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं, वहीं सीट के बीच में पॉप आउट कप होल्डर भी दिया गया है। ये एसयूवी कार 4 जनों की फैमिली के हिसाब से काफी शानदार है, हालांकि इसमें लंबे लोगों को लेगरूम स्पेस मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। इसके अलावा इसमें यदि आप रियर सीट पर एक एक्सट्रा पैसेंजर ​बैठा लेते हैं तो बाकी के दो पैसेंजर ज्यादा कंफर्ट होकर नहीं बैठ सकते है। 

फीचर्स

Audi Q5 2021

अब बात करते हैं फीचर्स में हुए बदलावों की तो इस कार में एक नया 10.1 इंच इंफाटेनमेंट सिस्टम दे दिया गया है जो कि एक टचस्क्रीन यूनिट है। ये इंफोटेनमेंट सिस्टम काफी स्मूदली काम करता है और इसका इंटरफेस भी काफी अच्छा है। इसमें मीडिया, कनेक्टिविटी, कार सेटिंग्स और नेविगेशन को आराम से एसेस किया जा सकता है। साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो एवं एपल कारप्ले कनेक्टविटी का फीचर भी दिया गया है, मगर ये वायरलेस नहीं है। हालांकि इसमें वायरलेस चार्जर का फीचर जरूर दिया गया है। 

क्यू5 में अब बैंग एंड ओल्युफसन कंपनी का 19 स्पीकर्स वाला म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है। भले ही आप इस म्यूजिक सिस्टम में जगजीत सिंह की गजलें सुनें या फिर बादशाह के रैप सॉन्ग आपको टॉप नॉच क्वालिटी का साउंड सुनने को मिलेगा। ये स्पीकर्स कार के डोर, डैशबोर्ड और यहां तक कि पिलर्स तक पर इंटीग्रेट किए गए हैं जिससे केबिन में एक प्रीमियम सराउंड साउंड गूंजता है। इसका क्रेडिट केबिन इंसुलेशन को भी दिया जा सकता है जहां आपको भारी ट्रैफिक में भी कम साउंड पर म्यूजिक काफी अच्छे से सुनाई देगा। 

Audi Q5 2021

इसके अलावा नई क्यू5 2021 में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, ड्राइवर मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट, साथ ही हैंड्स फ्री ऑपरेशन के साथ पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही में ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट भी अलग अलग कस्टामाइजेशन ऑप्शंस के साथ इसमें दिया गया है। 

सुरक्षा

Audi Q5 2021

क्यू5 में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 8 एयरबैग्स, हिल होल्ड, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल-डिसेंट कंट्रोल और एक रियर कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मगर हमारा मानना है कि इस एसयूवी में ऑडी को 360 डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट,जैसे फीचर्स भी देने चाहिए थे। जबकि ये फीचर बेहद अफोर्डेबल एसयूवी कारों में दिया जा रहा है। 

बूट स्पेस

Audi Q5 2021

इस कार के बूट एरिया में आप दो फुल साइज के सूटकेस रख सकते हैं। इसके अलावा इसमें डफल बैग भी रखा जा सकता है जिसके बाद भी आपको कुछ छोटा मोटा सामान रखने के लिए जगह मिल जाएगी। इसकी सीटों को आप 40:20:40 के लेआउट में फोल्ड करते हुए और भी ज्यादा लगेज लोड कर सकते हैं। लोडिंग लिप की ऊंचाई भी ठीक ठाक है जिससे आपको सामान रखने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

परफॉरमेंस

क्यू5 फेसलिफ्ट में 2 लीटर टर्बो टीएसएफआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 249 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्विन क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कार के सभी पहियों पर पावर पहुंचाता है। इस ऑडी एसयूवी को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 6.3 सेकंड्स का समय लगता है और ये कार 17.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज रिटर्न देने में सक्षम है। 

Audi Q5 2021

जब बात इस कार को असल में ड्राइव करने की आती है तो इसे चलाने का वाकई अपना मजा है। इसके इंजन की पावर डिलीवरी काफी स्मूद है और ये शानदार पिकअप लेते हुए काफी तेजी से रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं ओवरटेकिंग के दौरान इंजन को जरा भी जोर नहीं आता है। इसका थ्रॉटल रिस्पॉन्स भी काफी अच्छा है और बंपर टू बंपर ट्रेफिक में कार आराम से ड्राइव की जा सकती है। इसमें दिए गए 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्विन क्लच ऑटोमैटिक ​ट्रांसमिशन के शिफ्ट्स काफी स्मूद है। यदि आप इस एसयूवी को ज्यादा जल्दीबाजी में ड्राइव नहीं कर रहे हैं तो इंजन का रिफाइनमेंट लेवल आपको काफी शानदार महसूस होगा और ये कार एक परफेक्ट रूटीन ड्राइविंग के लिहाज से भी पसंद आएगी। वहीं इस कार को लॉन्ग ट्रिप्स पर भी ले जाया जा सकता है जहां परफॉर्मेंस और भी शानदार नजर आएगी। 

Audi Q5 2021

ऑडी की इस एसयूवी कार में 6 ड्राइव मोड्स: कंफर्ट, डायनैमिक, एफिशिएंसी, इंडिविजुअल, ऑफ रोड और ऑटो दिए गए हैं। इनमें से कंफर्ट मोड किसी भी कंडीशन में सबसे बेस्ट परफॉर्म करता है। हालांकि इन बटनों तक पहुंच आपसे काफी दूर लगेगी और गाड़ी रोकने के बाद ही आपको इनपर स्विच करना होगा। 

ride और handling

राइड और हैंडलिंग

अच्छी सड़कों पर क्यू5 आपको पूरी तरह से कंफर्टेबल रखती है। ये स्पीड ब्रेकर्स और ऊंचे नीचे रास्तों को भी आराम से टैकल कर लेती है। हालांकि रास्ता कुछ ज्यादा ही उछालभरा हो तो फिर आपको ये चीज महसूस होगी। इस एसयूवी का टर्निंग रेडियस तीखे घुमावों को भी आराम से हैंडल कर सकता है, वहीं अडेप्टिव डैंपर्स होने से इसमें बॉडी रोल भी महसूस नहीं होता है। कुल मिलाकर ये एसयूवी कार आपके पूरे कंट्रोल में रहती है और आपको इसे ड्राइव करने में भी मजा आता है। 

हमारी इस शॉर्ट ड्राइव के दौरान हम कम चौड़ी सड़कों, टूटे फूटे रास्तों तक से गुजरे और हमनें ऑफ रोडिंग एक्सपीरियंस लेने के लिए इसे ऑफ रोड मोड पर भी ड्राइव किया। पथरीले और कम ग्रिप वाले सरफेस पर ये कार अपने शानदार थ्रॉटल रिस्पॉन्स के चलते काफी अच्छे से ड्राइव की गई। इस मोड पर हिल डिसेंट कंट्रोल ऑटोमैटिकली एक्टिवेट हो जाता है जिससे किसी चढ़ाई से नीचे उतरते हुए इस एसयूवी का मोमेंटम भी बना रहता है। इसमें 19 इंच के व्हील के साथ भारी भरकम टायर साइडवॉल्स का फीचर भी दिया गया है। 

verdict

Audi Q5 2021

क्यू5 एसयूवी को मिड लाइफ अपडेट मिलने के बावजूद इसमें 'वैल बैलेंस्ड' फील अब भी बरकरार है। ये कार अब पहले से ज्यादा स्पोर्टी हो चुकी है जो आपकी फैमिली के लिए भी काफी प्रेक्टिकल है और फीचर लोडेड है। ड्राइविंग परफॉर्मेंस भी इसकी शानदार है और लॉन्ग ट्रिप्स पर ये काफी अच्छी साबित होती है। यदि आप एक बैलेंस्ड एसयूवी कार लेना चाहते हैं जिसमें लग्जरी फैक्टर्स भी मौजूद हो तो क्यू5 आपके लिए एकदम परफैक्ट साबित होगी।

ऑडी क्यू5 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अपनी ओर आकर्षित करता है इसका स्पोर्टी डिजाइन
  • स्पेशियस और प्रैक्टिकल है इसका केबिन जो फैमिली को लग्जरी फील देने में है सक्षम
  • फीचर्स की कोई कमी मौजूद नहीं
  • स्पोर्टी ड्राइविंग और रिलेक्सड ड्राइविंग दोनों में ही परफॉर्मेंस ओरिएंटेड
  • स्टैंडर्ड दिया गया है ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध
  • केबिन में हार्ड प्लास्टिक का किया गया है काफी इस्तेमाल
  • एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स की कमी
space Image

ऑडी क्यू5 वीडियोज़

ऑडी क्यू5 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 6 वीडियो उपलब्ध हैं. ऑडी क्यू5 की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • ZigFF: 🚗 Audi Q5 2020 Facelift | LEDs With A Mind Of Their Own!
    ZigFF: 🚗 Audi Q5 2020 Facelift | LEDs With A Mind Of Their Own!
    अक्टूबर 29, 2021
  • Audi Q5 2021 Positives and Negatives in Hindi | SENSIBLE LUXURY इसे कहते है!
    Audi Q5 2021 Positives and Negatives in Hindi | SENSIBLE LUXURY इसे कहते है!
    अक्टूबर 29, 2021
  • Audi Q5 Facelift | First Drive Review | PowerDrift
    Audi Q5 Facelift | First Drive Review | PowerDrift
    अक्टूबर 29, 2021

ऑडी क्यू5 कलर

  • मैनहट्टन ग्रे मैटेलिक
    मैनहट्टन ग्रे मैटेलिक
  • फ्लोरेट सिल्वर मैटेलिक
    फ्लोरेट सिल्वर मैटेलिक
  • मिथोस ब्लैक
    मिथोस ब्लैक
  • इबिस व्हाइट
    इबिस व्हाइट
  • navarra ब्लू मैटेलिक
    navarra ब्लू मैटेलिक

ऑडी क्यू5 फोटो

  • Audi Q5 Front Left Side Image
  • Audi Q5 Side View (Left)  Image
  • Audi Q5 Rear Left View Image
  • Audi Q5 Front View Image
  • Audi Q5 Top View Image
  • Audi Q5 Exterior Image Image
  • Audi Q5 Exterior Image Image
  • Audi Q5 Exterior Image Image
space Image

ऑडी क्यू5 न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

ऑडी क्यू5 प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

ऑडी क्यू5 की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में क्यू5 की ऑन-रोड कीमत 67,96,608 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

क्यू5 और एक्स3 में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

क्यू5 की कीमत 58.93 लाख रुपये एक्स-शोरूम और एक्स3 की कीमत 57.90 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

ऑडी क्यू5 के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 61.16 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से ऑडी क्यू5 की ईएमआई ₹ 1.29 Lakh रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 6.80 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

When is the expected launch of Audi Q5 and Q3?

KUMAR asked on 20 Aug 2021

As of now, there's no official update from the brand's end. Stay tuned f...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Aug 2021

ऑडी क्यू5 पर अपना कमेंट लिखें

space Image
space Image

भारत में ऑडी क्यू5 की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 58.93 - 63.77 लाख
बैंगलोरRs. 58.93 - 63.77 लाख
चेन्नईRs. 58.93 - 63.77 लाख
हैदराबादRs. 58.93 - 63.77 लाख
पुणेRs. 58.93 - 63.77 लाख
कोलकाताRs. 58.93 - 63.77 लाख
कोच्चिRs. 58.93 - 63.77 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग ऑडी कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें
×
We need your सिटी to customize your experience