• लॉगिन / रजिस्टर
  • लेक्सस एनएक्स front left side image
1/1
  • Lexus NX
    + 51फोटो
  • Lexus NX
  • Lexus NX
    + 7कलर
  • Lexus NX

लेक्सस एनएक्सलेक्सस एनएक्स एक 5 सीटर लक्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 54.9 - 60.6 Lakh* है। यह 3 वेरिएंट में उपलब्ध है। 2499 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एनएक्स के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1785-1905kg का कर्ब वेट,185mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 475 liters का बूटस्पेस शामिल है। एनएक्स में 8 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां लेक्सस एनएक्स के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 25 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
25 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.54.9 - 60.6 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

लेक्सस एनएक्स के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.32 किमी/लीटर
इंजन (तक)2499 सीसी
बीएचपी194.37
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस475

एनएक्स पर लेटेस्ट अपडेट

लेक्सस एनएक्स प्राइस व वेरिएंट : लेक्सस एनएक्स एसयूवी भारत में तीन वेरिएंट 300एच एक्सक्विज़िट, 300एच लग्जरी और 300एच एफ स्पोर्ट में उपलब्ध है। इनकी प्राइस क्रमशः 54.9 लाख रुपए, 59.9 लाख रुपए और 60.6 लाख रुपए  (एक्स-शोरूम) है।

लेक्सस एनएक्स इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस : लेक्सस की इस लग्जरी एसयूवी में 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसका पेट्रोल इंजन 155 पीएस की पावर और 210 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर यह इंजन कुल 197 पीएस की पावर जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। लेक्सस एनएक्स का माइलेज 18.32 किलोमीटर प्रति लीटर है।

लेक्सस एनएक्स फीचर लिस्ट : इस 5-सीटर कार में 8 एयरबैग, 8 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर और पैसेंजर सीट, ऑटो लेवलिंग एलईडी हेडलैंप्स, वायरलैस चार्जिंग और हेड-अप डिस्प्ले जैसे काम के फीचर दिए गए हैं।

लेक्सस एनएक्स साइज़ : इसकी लंबाई 4640 मिलीमीटर, चौड़ाई 1845 मिलीमीटर, ऊंचाई 1645 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2660 मिलीमीटर है।

लेक्सस एनएक्स कलर ऑप्शन : लेक्सस एनएक्स कुल 8 कलर स्पार्कलिंग मेटेओर मैटेलिक, सोनिक टाइटेनियम, अंबर क्रिस्टल शाइन, ग्रेफाइट ब्लैक ग्लास फ्लेक, सोनिक क्वार्ट्ज़, ब्लैक, मर्करी ग्रे माइका और रेड माइका क्रिस्टल शाइन मे उपलब्ध है।  

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन ऑडी क्यू5, बीएमडब्लू एक्स3, मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी और वोल्वो एक्ससी60 से है।

space Image

लेक्सस एनएक्स कीमत सूची (वेरिएंट)

300एच exquisite2499 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.32 किमी/लीटरRs.54.9 लाख*
300एच लक्ज़री2499 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.32 किमी/लीटरRs.59.9 लाख*
300एच एफ स्पोर्ट2499 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.32 किमी/लीटरRs.60.6 लाख*
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

लेक्सस एनएक्स की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

लेक्सस एनएक्स रिव्यू

लेक्सस ब्रांड ने भारत में 2017 में दस्तक दी थी। एनएक्स एसयूवी देश में कंपनी की चौथी पेशकश है। भारत में लेक्सस एनएक्स 300एच की प्राइस 54.9 लाख रुपए से शुरू होती है जो 60.6 लाख रुपए तक जाती है। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3,  वोल्वो एक्ससी60 और ऑडी क्यू 5 जैसी मिड-साइज लग्ज़री एसयूवी से है। आरएक्स और ईएस की तरह ही एनएक्स भी हाइब्रिड पॉवरट्रेन आप्शन के साथ आती है। लेक्सस एनएक्स सेगमेंट की एकमात्र हाइब्रिड पॉवरट्रेन से लैस एसयूवी है, ऐसे में क्या इसी खासियत के चलते ग्राहक इसे खरीदना पसंद करेंगे? तो चलिए जानते हैं यहां:–

एक्सटीरियर

Lexus NX 300h

गाड़ी की फ्रंट प्रोफाइल बेहद लुभाने वाली है। आगे की तरफ इसमें लेक्सस ब्रांड की बड़ी सिग्नेचर स्पाइंडल ग्रिल दी गई है जो काफी आकर्षक नज़र आती है। इसकी स्टाइलिंग अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद आरएक्स मॉडल से प्रेरित है। हमने ड्राइव के दौरान लेक्सस एनएक्स के एफ-स्पोर्ट वेरिएंट को चुना। इसमें मैश पैटर्न की बड़ी ग्रिल को ग्लॉसी ब्लैक फिनिश के साथ दिया गया है, जबकि लग्ज़री वेरिएंट में ग्रिल हॉरिजोंटल स्लैट्स के साथ मिलती है। 

Lexus NX 300h

इसके बोनट के दोनों तरफ फुल-एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। इनका लुक लेक्सस आरसी कूपे कार से इंस्पायर्ड है। इसमें हैडलाइट्स के नीचे की ओर डेटाइम रनिंग लाइट्स को सिक्वेन्शियल इंडिकेटर्स के साथ दिया गया है। यह नाइकी ब्रांड के ‘स्वूश’ लोगो से मिलती-जुलती दिखाई पड़ती है।

Lexus NX 300h

लेक्सस एनएक्स की साइड प्रोफाइल पर ध्यान दें तो इसमें स्वूपिंग रूफलाइन मिलती है। रियर साइड पर इसमें रैपअराउंड शेप के टेललैंप्स दिए गए हैं। रियर प्रोफाइल के मुकाबले गाड़ी का फ्रंट ज्यादा भरा-भरा नज़र आता है। इसके लग्ज़री और एफ स्पोर्ट वेरिएंट्स में अलग-अलग व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि, इनका साइज़ 18-इंच रखा गया है।

Lexus NX 300h

लग्ज़री वेरिएंट की तुलना में एफ-स्पोर्ट में चुनिंदा कलर ऑप्शंस ही मिलते हैं। इसे तस्वीरों में प्रदर्शित हीट ब्लू कलर के अलावा लावा ऑरेंज, व्हाइट नोवा जैसे कलर ऑप्शंस में भी खरीदा जा सकता है।

Lexus NX 300h

कुल मिलाकर, एनएक्स की रेज़र शार्प स्टाइलिंग ऐसी है जो जरूरी नहीं हर किसी को ही पसंद आए। लेकिन, कंपनी ने इसे यूनीक लूक देने की कोशिश जरूर की है।

Lexus NX 300h

इंटीरियर

Lexus NX 300h

एनएक्स का केबिन लेआउट आरएक्स मॉडल के काफी है। इसमें सेंटर कंसोल को ड्राइवर साइड पर टिल्ट करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है। गाड़ी के सभी फंक्शन आसानी से ड्राइवर की पहुंच में हैं। इसकी बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी अच्छी रखी है। कार के इंटीरियर में लैदर और सॉफ्ट-टच प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है, जो केबिन में प्रीमियम अहसास दिलाता है। इसके सेंट्रल कंसोल को थोड़ा ऊंचा पोज़िशन किया गया है जिसके चलते यह गाड़ी स्पोर्ट्स कार की याद दिलाती है।

Lexus NX 300h

गाड़ी की फ्रंट सीटें बेहद आरामदायक हैं। पैसेंजर्स इसे अपनी सुविधा अनुसार इलेक्ट्रिकली एडजस्ट भी कर सकते हैं। इसमें लंबर सपोर्ट का विकल्प भी रखा गया है। स्टीयरिंग व्हील को भी इसमें इलेक्ट्रिक एडजस्ट किया जा सकता है। स्टीयरिंग व्हील की पोज़िशन सेट करने और सीट एडजस्टमेंट के लिए इस में तीन मैमोरी सेटिंग ऑप्शंस भी मिलते हैं। 

फ्रंट रो

लेगरूम 835 -1040 मिलीमीटर  
नी-रूम 580 -820 मिलीमीटर  
सीट बेस लंबाई  475 मिलीमीटर  
सीट बेस चौड़ाई  485 मिलीमीटर  
सीट बेस ऊंचाई  655 मिलीमीटर  
हैडरूम  855 -1005 मिलीमीटर  
केबिन चौड़ाई 1345 मिलीमीटर  

Lexus NX 300h

इसमें बड़ी फिक्स पैनोरमिक ग्लास रूफ दी गई है। ऐसे में केबिन के अंदर भरपूर रोशनी रहती है, साथ ही हवादार भी महसूस होता है। गाड़ी की पीछे वाली सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं। पैसेंजर्स को इसमें अच्छा-ख़ासा अंडर थाई सपोर्ट और पर्याप्त हैडरूम और लेगरूम स्पेस भी मिलता है। इसकी रियर सीटों के बीच में बड़े साइज़ का सेंट्रल ट्यूनल दिया गया है, ऐसे में यहां दो पैसेंजर ही आराम से बैठ सकते हैं। यदि तीन पैसेंजर बैठते हैं तो मिडल वाले पैसेंजर्स के लेगरूम स्पेस में यह काफी चुभता है।

Lexus NX 300h

रियर रो

शोल्डर रूम 1345  मिलीमीटर  
हैडरूम  900  मिलीमीटर  
नी-रूम 625 -980  मिलीमीटर  
सीट बेस चौड़ाई  1235  मिलीमीटर  
सीट बेस लंबाई  490  मिलीमीटर  
सीट बेस ऊंचाई  600  मिलीमीटर  

लेक्सस एनएक्स का एफ स्पोर्ट वेरिएंट ऑल-ब्लैक स्पोर्टी केबिन के साथ आता है, प्रीमियम टच देने के लिए इसमें जगह-जगह एल्यूमिनियम फिनिश दी गई है। वहीं, लग्ज़री वेरिएंट के केबिन में हल्के रंग की थीम रखी गई है। इसके इंटीरियर पर वूडन इंसर्ट भी मिलता है। कंपनी ने एनएक्स के साथ कई कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस भी रखे हैं। लग्ज़री वेरिएंट के साथ 126 और एफ स्पोर्ट वेरिएंट के साथ 46 कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस मिलते हैं।

Lexus NX 300h

इस एसयूवी में बूट स्पेस थोड़ा कम ही मिलता है। इसमें फुल-साइज़ के स्पेयर व्हील और बूट फ्लोर के नीचे 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो अधिकतर लगेज स्पेस को कवर कर लेते हैं। पैसेंजर कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए गाड़ी में इलेक्ट्रिक टेलगेट की भी सुविधा दी गई है।

Lexus NX 300h

टेक्नोलॉजी 

Lexus NX 300h

कैमरी, इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर कार की तरह ही लेक्सस एनएक्स में भी ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें दो डायल्स के बीच में कलर ड्राइवर इन्फॉर्मेशन स्क्रीन को पोज़िशन किया गया है। नॉर्मल और ईको ड्राइविंग मोड में गाड़ी के बाएं तरफ का डायल यह दर्शाता है कि हाइब्रिड सिस्टम कौनसे मोड में सेट किया गया है। वहीं, स्पोर्टस मोड में डायल रेड कलर डिस्प्ले करता है।  

Lexus NX 300h

इसमें 10.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे आरएक्स मॉडल के जैसे ही डैशबोर्ड पर हॉरिजोंटल लेआउट में पोज़िशन किया गया है। हालांकि, आरएक्स मॉडल की तरह इसमें टचस्क्रीन का ऑप्शन नहीं रखा गया है। इसकी बजाए एनएक्स में यूज़र-फ्रेंड टचपैड दिया गया है जिसका रिस्पॉन्स काफी अच्छा है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम को ऑपरेट करना काफी आसान है, लेकिन यदि कंपनी इसमें टचस्क्रीन ऑप्शन देती तो वह चलाने के हिसाब से और ज्यादा आसान हो सकता था। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का ऑप्शन नहीं दिया है। अगर आपका फोन मीराकास्ट सपोर्ट करता है तो आप इसे इंफोटेनमेंट स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं। मगर, फिर भी इसमें कई कनेक्टिविटी ऑप्शंस की कमी काफी खलती है। 

Lexus NX 300h

मनोरंजन के लिए इस गाड़ी में 14-स्पीकर वाला मार्क लेविन्सन सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है, जिसे लग्ज़री और एफ स्पोर्ट दोनों वेरिएंट में स्टैंडर्ड रखा गया है। सेंटर पर इसमें वायरलैस चार्जिंग पैड और फ़ास्ट चार्जिंग पोर्ट भी दिए गए हैं।

Lexus NX 300h

इस लग्ज़री एसयूवी में ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के बीच में एनालॉग वॉच दी गई है। इस घड़ी का कलर अपने आप दिन में ब्लैक और रात में व्हाइट हो जाता है। यह सैटेलाइट द्वारा संचालित होती है और अलग-अलग टाइम-जोन के हिसाब से खुद-ब-खुद टाइम को एडजस्ट कर देती है।  

लेक्सस एनएक्स के केवल लग्ज़री वेरिएंट में ही इलेक्ट्रिक रिक्लाइनिंग रियर सीटें, हीटिंग फीचर के साथ दी गई है। इसकी फ्रंट सीटों पर भी हीटिंग और वेंटिलेशन का ऑप्शन मिलता है। वहीं, एफ स्पोर्ट वेरिएंट में सिर्फ हीटेड फ्रंट सीटें ही दी गई हैं। इसके अलावा दोनों ही वेरिएंट में हीटेड स्टीयरिंग व्हील का विकल्प भी दिया गया है।

Lexus NX 300h

यह कार 360-डिग्री कैमरा सपोर्ट फीचर से भी लैस है। इसके सेंट्रल डिस्प्ले पर गाड़ी का 360-डिग्री व्यू मिल पाता है। जब आप कार को रिवर्स में लेते है तो यह फीचर अपने आप ऑन हो जाता है। इसके अलावा आप इस फीचर को स्टीयरिंग व्हील के दाएं तरफ दिए गए बटन को दबाकर भी ऑन कर सकते हैं। इसके लिए कार की स्पीड 20 किमी/घंटे की होनी जरूरी है। लग्ज़री और एफ-स्पोर्ट दोनों ही वेरिएंट में कलर हैडअप डिस्प्ले को स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा एफ स्पोर्ट वेरिएंट में जी-सेंसर भी मिलता है।

Lexus NX 300h

परफॉरमेंस

Lexus NX 300h

लेक्सस एनएक्स में टोयोटा कैमरी हाइब्रिड और लेक्सस ईएस 300एच सेडान वाली हाइब्रिड पॉवरट्रेन दी गई है। हालांकि, इसमें अतिरिक्त रियर इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी है जो इसे ऑल-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाती है। इसे ऑल-व्हील-ड्राइव मोड में मैनुअल रूप से लॉक करने का कोई ऑप्शन नहीं दिया गया है, क्योंकि यह सिस्टम अपने आप इस बात का पता लगाने में सक्षम है कि अलग-अलग परिस्थितियों में रियर व्हील्स को पावर की जरूरत है या नहीं। इसमें सस्पेंशन सिस्टम के तौर पर फ्रंट पर मैकफर्सन स्ट्रटस और रियर साइड पर डबल विशबोन्स दिए गए हैं।  

Lexus NX 300h

इंजन स्पेसिफिकेशन

  • इंजन: 2.5-लीटर इनलाइन 4-सिलेंडर
  • पावर: 197पीएस @ 5,700 आरपीएम (कुल हाइब्रिड आउटपुट), 142पीएस (फ्रंट मोटर), 67 पीएस (रियर मोटर)
  • टॉर्क: 210 एनएम @ 4200-4400 आरपीएम (इंजन), 270एनएम (फ्रंट मोटर), 139 एनएम (रियर मोटर)
  • ट्रांसमिशन: ई-सीवीटी
  • ड्राइवट्रेन: ई-एडब्लूडी (इलेक्ट्रॉनिक ऑल-व्हील-ड्राइव)
  • ग्राउंड क्लीयरेंस: 185 मिलीमीटर
  • माइलेज : 18.32 किमी/लीटर

Lexus NX 300h

लेक्सस एनएक्स अपनी प्रतिद्वंदी हाइब्रिड कारों की तरह ही मामूली सा थ्रॉटल लगाने पर बिना आवाज़ किए स्टार्ट हो जाती है। कार की स्पीड बढ़ने के साथ-साथ या फिर सही थ्रॉटल इनपुट डालने पर इंजन राइड्स के दौरान अच्छी परफॉर्मेंस देता है।  

Lexus NX 300h

इसमें पांच अलग-अलग ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। इनमें नॉर्मल, ईको, स्पोर्ट, स्पोर्ट+ और कस्टम शामिल हैं। चुने गए मोड के अनुसार गाड़ी का थ्रॉटल रिस्पॉन्स और सस्पेंशन सेटिंग बदलती रहती है। ईको मोड में गाड़ी हल्का-सा थ्रॉटल लगाने पर स्मूद राइड्स देती है। वहीं स्पोर्टस मोड में पेट्रोल इंजन और मोटर एक साथ काम करती है, ऐसे में इस मोड में हर बार थ्रॉटल लगाने पर गाड़ी का रिस्पॉन्स बेहतर होता है।

Lexus NX 300h

इसके अलावा इस एसयूवी में ईवी मोड भी दिया गया है, जिसमें यह गाड़ी केवल बैटरी पर ही चलती है। लेक्सस एनएक्स में प्लग-इन हाइब्रिड का ऑप्शन नहीं दिया गया है। ऐसे में गाड़ी की बैटरी इंजन के जरिये या फिर ब्रेक लगाने पर चार्ज होती है। कार में ईवी मोड को एक्टिवेट तब ही किया जा सकता है जब बैटरी लेवल चार बार से ऊपर हो। यदि आप ड्राइव के दौरान ज्यादा थ्रॉटल लगाते हैं तो ईवी मोड अपने आप बंद हो जाता है। इस मोड पर ड्राइव करने के लिए 40-45 किलोमीटर/घंटे की स्पीड की जरूरत पड़ती है।

कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी प्रतिद्वंदी पेट्रोल कारों के मुकाबले 0 से 100 किमी/घंटे की स्पीड को 9.2 सेकंड में पा लेती है। लेकिन, हमारे रोड टेस्ट में एनएक्स एसयूवी 0 से 100 किमी/घंटे की रफ्तार को 10.16 सेकंड में पकड़ने में सक्षम हुई।

Lexus NX 300h

ड्राइव के वक्त आप कितना भी एक्सलरेट करें, इसका पैडल शिफ्टर्स से लैस ई-सीवीटी गियरबॉक्स इंजन में पावर की कमी नहीं रहने देता है और बिना स्पीड बढ़ाए कार को आगे बढ़ते रहने में मदद करता है। एफ-स्पोर्ट वेरिएंट में एक्टिव साउंड कंट्रोल 'साउंड जनरेटर' भी दिया गया है।

गाड़ी की इलेक्ट्रिक मोटर का साउंड इन्स्युलेशन लेवल काफी अच्छा है। कैमरी और ईएस सेडान की तरह ही इस कार के इंजन का एनवीएच लेवल भी बेहतरीन है। हमारे टेस्ट में एनएक्स300एच सिटी राइड्स में 13.12 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम रही। वहीं, हाइवे पर गाड़ी ने 18.42 किलोमीटर/लीटर का माइलेज दिया। डी5 डीजल इंजन से लैस वोल्वो एक्ससी60 ने भी इससे कम माइलेज दिया है। सिटी राइड में वोल्वो एक्ससी60 ने 11.42 किमी/लीटर और हाइवे पर 15.10 किमी/लीटर का माइलेज दिया।  

शुरूआती ड्राइविंग के दौरान आप महसूस करेंगे कि गाड़ी के ब्रेक्स ज्यादा अच्छे से नहीं लगते हैं। ऐसा ही कुछ कैमरी हाइब्रिड कार और ईएस 300 एच कार में भी देखने को मिलता है। इसकी वजह इसमें दिया गया रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है। हालांकि, कुछ समय बाद आप इससे परिचित जरूर हो जाएंगे। लेक्सस एनएक्स के दोनों ही वेरिएंट में अडेप्टिव वेरिएबल सस्पेंशन (एवीएस) दिया गया है।

कुल मिलाकर, यह गाड़ी अच्छी राइड्स देने में सक्षम है। राइड्स के दौरान पैसेंजर्स का बॉडी रोल इसमें मामूली होता है। सिटी राइड्स के दौरान इसका स्टीयरिंग व्हील काफी हल्का महसूस होता है, यह स्पीड बढ़ने के साथ-साथ एकदम स्टेबल भी रहता है। मर्सिडीज़, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसे प्रतिद्वंदी ब्रांड्स की कारों के मुकाबले लेक्सस की एनएक्स एसयूवी ज्यादा स्पोर्टी नहीं है।

सुरक्षा

पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से लेक्सस एनएक्स 300एच में 8 एयरबैग (ड्राइवर नी एयरबैग को मिलाकर), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वेरिएंट

भारत में लेक्सस एनएक्स 300एच कुल तीन वेरिएंट एक्सक्विज़िट, लग्ज़री और एफ स्पोर्ट में उपलब्ध है। 

लेक्सस एनएक्स की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अच्छा माइलेज और अच्छी परफॉर्मेंस
  • 14 स्पीकर मार्क लेविंसन साउंड सिस्टम

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • कीमत थोड़ी ज्यादा
  • प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले सिटी ड्राइव में ज्यादा अच्छी नहीं
space Image

लेक्सस एनएक्स यूज़र रिव्यू

4.9/5
पर बेस्ड25 यूजर रिव्यू
  • All (25)
  • Looks (6)
  • Comfort (6)
  • Engine (4)
  • Interior (1)
  • Space (2)
  • Price (1)
  • Power (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Cramped head-room for tall people

    Though it is not a concern for me and my family, we are all short-height. However, it came to light when one of my friends who is 6'2" grabbed the rear seat. The entire w...और देखें

    द्वारा avi
    On: Dec 23, 2019 | 55 Views
  • So powerful and efficient

    I really enjoy driving the NX SUV, its hybrid drive system offers instant torque and great acceleration. It is the highways where I take full advantage of the car's power...और देखें

    द्वारा swati saurav
    On: Dec 18, 2019 | 58 Views
  • Lexus NX- The Ultimate SUV

    I have been planning to buy a Lexus for many years. The test drive experience was indeed great, and that's why I am sharing what I liked and disliked about NX. Here are a...और देखें

    द्वारा harshit chauhan
    On: Mar 12, 2020 | 65 Views
  • Go For The Hybrid, Its Best.

    The hybrid drive system of Lexus NX SUV gives you great acceleration and an immediate twist. I really enjoy its driving. On highways, it provides you with the full advant...और देखें

    द्वारा mohit singh
    On: Feb 21, 2020 | 22 Views
  • Great Performance Car

    The NX delivers great performance. I personally enjoy driving it as it offers instant torque and great acceleration. Another great thing is its fuel-efficiency which is n...और देखें

    द्वारा snehal sharma
    On: Dec 19, 2019 | 32 Views
  • सभी एनएक्स रिव्यूज देखें
space Image

लेक्सस एनएक्स कलर

  • sparkling मिटिओर metallic
    sparkling मिटिओर metallic
  • सोनिक टाइटेनियम
    सोनिक टाइटेनियम
  • एम्बर क्रिस्टल शाइन
    एम्बर क्रिस्टल शाइन
  • ग्रेफाइट काला ग्लास फ्लेक
    ग्रेफाइट काला ग्लास फ्लेक
  • सोनिक क्वार्ट्ज
    सोनिक क्वार्ट्ज
  • ब्लैक
    ब्लैक
  • मर्करी ग्रे माइका
    मर्करी ग्रे माइका
  • रेड माइका क्रिस्टल शाइन
    रेड माइका क्रिस्टल शाइन

लेक्सस एनएक्स फोटो

  • तस्वीरें
  • Lexus NX Front Left Side Image
  • Lexus NX Rear view Image
  • Lexus NX Headlight Image
  • Lexus NX Taillight Image
  • Lexus NX Exhaust Pipe Image
  • Lexus NX Wheel Image
  • Lexus NX Exterior Image Image
  • Lexus NX DashBoard Image
space Image

लेक्सस एनएक्स न्यूज़

लेक्सस एनएक्स रोड टेस्ट

  • लेक्सस ब्रांड के बेड़े में एलएक्स 450डी सबसे बड़ी और महंगी कार है। इसकी प्राइस रेंज रोवर के लगभग बराबर है और टोयोटा लैंड क्रूज़र से ज्यादा है। एलएक्स की प्राइस ज्यादा किस कारण रखी गई है?, क्या ये प्राइस के हिसाब से बेहतर साबित होती है? इन सब के बारे में हम जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू क

    By stutiApr 28, 2020
  • लेक्सस की आरएक्स 450एच एसयूवी सबसे ज्यादा स्टाइलिश व यूनीक दिखने वाली कार है। हालांकि, ज्यादा कीमत के चलते यह हर किसी की पहुंच के बाहर है। कंपनी ने यह गाड़ी उन खरीदारों के लिए पेश की है जिनके लिए ज्यादा कीमत मायने नहीं रखती है और वह कुछ हटकर खरीदना पसंद करते हैं। अब जानना ये है कि क्या य

    By stutiMay 05, 2020
space Image

और ऑप्शन देखें

लेक्सस एनएक्स पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
P
pavann reddy
Dec 2, 2017 6:52:47 AM

It lanched in India, plase call Harshavardhan 9885106867 for bookings

    जवाब
    Write a Reply
    space Image
    space Image

    भारत में लेक्सस एनएक्स की कीमत

    सिटीएक्स-शोरूम कीमत
    मुंबईRs. 54.9 - 60.6 लाख
    बैंगलोरRs. 54.9 - 60.6 लाख
    अपना शहर चुनें
    space Image

    ट्रेंडिंग लेक्सस कारें

    जुलाई ऑफर देखें
    ×
    आपका शहर कौन सा है?