• English
  • Login / Register
  • लेक्सस ईएस फ्रंट left side image
1/1
  • Lexus ES
    + 65फोटो
  • Lexus ES
  • Lexus ES
    + 5कलर
  • Lexus ES

लेक्सस ईएस

लेक्सस ईएस एक 5 सीटर सुपर लग्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 56.65 - 61.85 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। 2487 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। ईएस के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1740 kg का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 454 liters का बूटस्पेस शामिल है। ईएस में 6 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां लेक्सस ईएस के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 44 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
31 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.56.65 - 61.85 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

लेक्सस ईएस के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)22.37 किमी/लीटर
इंजन (तक)2487 सीसी
बीएचपी214.56
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस454

ईएस पर लेटेस्ट अपडेट

लेक्सस ईएस प्राइस : इस कार की कीमत 56.65 लाख रुपये से शुरू होती है जो 61.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तक जाती है।

लेक्सस ईएस वेरिएंट लिस्ट : लेक्सस की यह लग्जरी कार दो वेरिएंट ईएस 300एच एक्सक्विजिट और ईएस300 एच लक्ज़री में उपलब्ध है। 

लेक्सस ईएस प्राइस : इस कार की कीमत 51.9 लाख रुपए से शुरू होती है जो 56.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) तक जाती है।

लेक्सस ईएस इंजन, परफॉर्मेंस और माइलेज : लेक्सस की इस सेडान कार में 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसका पेट्रोल इंजन 178 पीएस की पावर और 213 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रिक मोटर 119 पीएस की पावर और 202 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं दोनों की संयुक्त पावर 217 पीएस है। इस कार के माइलेज का दावा 22.37 किलोमीटर प्रति लीटर है।  

लेक्सस ईएस फीचर लिस्ट : इस में 10 एयरबैग, ईबीडी के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), हिल लॉन्च असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, क्रूज़ कंट्रोल, हैडअप डिस्प्ले और थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे काम के फीचर्स दिए गए हैं।

लेक्सस ईएस कलर ऑप्शन : यह 5-सीटर कार कुल 6 कलर सोनिक टाइटेनियम, डीप ब्लू माइका, ग्रेफाइट ब्लैक ग्लास फ्लेक, सोनिक क्वार्ट्ज, आइस एक्रू और रेड माइका क्रिस्टल शाइन में उपलब्ध है।

इनसे है मुकाबला : इस कार का कंपेरिजन बीएमडब्लू 5-सीरीज़, ऑडी ए6, मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास, जगुआर एक्सएफ और ववोल्वो एस90 से है।

और देखें

लेक्सस ईएस प्राइस

लेक्सस ईएस की प्राइस 56.65 लाख से शुरू होकर 61.85 लाख तक जाती है। लेक्सस ईएस कुल 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - ईएस का बेस मॉडल 300एच एक्सक्विजिट है और टॉप वेरिएंट लेक्सस ईएस 300एच लक्ज़री की प्राइस ₹ 61.85 लाख है।

ईएस 300एच एक्सक्विजिट2487 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.37 किमी/लीटरRs.56.65 लाख*
ईएस 300एच लक्ज़री2487 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.37 किमी/लीटरRs.61.85 लाख*

लेक्सस ईएस की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

लेक्सस ईएस रिव्यू

लेक्सस ईएस 300एच के सातवें जनरेशन मॉडल को अप्रैल 2018 में आयोजित हुए बीजिंग मोटर शो में पेश किया गया था और इसके कुछ समय बाद यह कार भारत में भी लॉन्च कर दी गई। लग्जरी कार सेगमेंट में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़, मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास, ऑडी6, जगुआर एक्सएफ और वोल्वो एस90 जैसी पॉपुलर गाड़ियों से है। कुछ समय पहले हमें इस 5-सीटर कार को चलाने का मौका मिला, तो कैसा रहा इसे चलाने का हमारा अनुभव जानेंगे यहां:-

एक्सटीरियर

सबसे पहले बात करते हैं इसके बाहरी डिजाइन की… ईएस 300एच हर एंगल से अपनी ओर ध्यान खींचने में कामयाब होती है। यह लेक्सस एलएस का छोटा वर्जन लगती है। इसकी ऊंचाई काफी कम है और चौड़ाई ज्यादा है। आगे की तरफ इसमें बड़ी स्पाइंडल ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। बंपर के दोनों कॉर्नर पर ऊपर की तरफ ट्रिपल बैरेल एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें 18-इंच के आकर्षक व्हील्स लगे हैं। गाड़ी का टेल सेक्शन स्पोर्ट्स कारों की तरह नज़र आता है। ऐसे में इसकी रोड प्रेज़ेंस काफी अच्छी है। हमें इसकी नई ग्रिल सबसे ज्यादा पसंद आई। पिछले मॉडल के मुकाबले इसमें ग्रिल को वर्टिकल शेप में पोज़िशन किया गया है।

गाड़ी के हेडलैंप्स बेहद पतले हैं, इन पर दो अलग-अलग तरह के डिज़ाइन एलिमेंट्स को जोड़ा गया है। पहला थ्री बैरल एलईडी लैंप्स, जिसे एलईडी इंडिकेटर्स के पास फिट किया गया है और दूसरी सिग्नेचर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें (डीआरएल) जिसे हेडलैंप्स क्लस्टर में नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है। लेक्सस ईएस के आउटसाइड रियर व्यू मिरर (ओआरवीएम) का लुक भी एकदम यूनीक है।

 

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें फास्टबैक व नॉचबैक डिज़ाइन झलकती है। ऐसा पहली बार है जब ईएस सीरीज़ में इसे दिया गया है। गाडी का बॉडी सरफेस एकदम प्लेन है और इसमें कोई शार्प लाइन नज़र नहीं आती। इसमें क्रीज़ लाइंस केवल दरवाजों के नीचे और शोल्डर लाइंस विंडो के नीचे की साइड पर मिलती हैं। जब गाड़ी पर लाइट पड़ती है तो अलग-अलग एंगल से देखने पर यह बेहद आकर्षित करती नज़र आती है।

इसमें 18-इंच के 15-स्पोक एल्युमिनियम व्हील्स दिए गए हैं, जो इसकी एक्सटीरियर डिज़ाइन को कॉम्प्लिमेंट देते नज़र आते हैं।  गाड़ी में बड़ी साइज़ की खिड़कियां दी गई हैं। साथ ही रियर साइड के पैसेंजर्स के लिए क्वॉर्टर पैनल भी दिए गए हैं, जिससे केबिन में अच्छी-खासी रोशनी रहती है। बाहर ही साइड में डोर विंडो पर क्रोम एलिमेंट जोड़ा गया है जो कार को यूनिक बनाते हैं।

 

कार के पीछे वाले हिस्से की बात करें तो यह बूटलिड के ऊपर से थोड़ी उभरी हुई है। ऐसे में इसका लुक एलसी500 2-डोर कूपे कार जैसा लगता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ऑल-एलईडी टेललैंप्स हैं जो बूटलिड से लेकर बंपर तक फैले हुए हैं। इसके अलावा इसमें बूट लिप स्पॉइलर और बंपर में नीचे की तरफ क्रोम स्ट्रिप भी दी गई है।

नई ईएस300एच पुराने मॉडल के मुकाबले बड़ी है। इसकी लंबाई, चौड़ाई और व्हीलबेस पहले से क्रमशः 65 मिलीमीटर, 45 मिलीमीटर और 50 मिलीमीटर ज्यादा हैं, लेकिन इसकी ऊंचाई पहले वाले मॉडल की तुलना में 5 मिलीमीटर कम है। मर्सिडीज़ बेंज ई-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस से कंपेरिजन किया जाए तो यह उससे 88 मिलीमीटर छोटी है। इसकी चौड़ाई बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ की तुलना में 261 मिलीमीटर कम है। इस लिहाज से सेगमेंट में इसके व्हीलबेस का साइज़ सबसे कम है।

हमने फर्स्ट ड्राइव टेस्ट में लेक्सस ईएस के डीप ब्लू पेंट वर्जन को चुना। यह गाड़ी कुल 9 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

इंटीरियर

ईएस 300 एच के केबिन की डिज़ाइन लेक्सस एलएस से प्रेरित है। इसका इंटीरियर बेहद प्रीमियम दिखाई पड़ता है। इसका डैशबोर्ड इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि अधिकतर फंक्शन ड्राइवर की आंखों के सामने हैं। इस में इस्ट्रूमेंट क्लस्टर के दोनों साइड पर दो रोटरी व्हील्स दिए गए हैं जिसे ड्राइविंग मोड (ईको, स्टैंडर्ड और स्पोर्ट) बदलने और ट्रैक्शन कंट्रोल को ऑपरेट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कार में इंस्ट्रूमेंट और सेंटर डिस्प्ले को एक जैसी हाइट पर पोज़िशन किया गया है जिससे ड्राइवर व फ्रंट पैसेंजर को जरूरी जानकारी प्राप्त करने में किसी तरह की कोई समस्या ना आए। कंपनी ने हैडअप डिस्प्ले को लेक्सस ईएस के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिया है। यह बेहद इंफॉर्मेटिव है। 

 

इसकी ड्राइव सीट को 14 तरह से एडजस्ट किया जा सकता है। पैसेंजर कंफर्ट और मनोरंजन के लिए भी इसमें काफी सारे फीचर दिए गए हैं। इसमें सीट्स के बीच में सॉफ्ट फैब्रिक लैदर कवर चढ़े हैं और बाहर की साइड्स पर हार्ड लैदर का इस्तेमाल किया गया है। इस लिहाज से गाड़ी की सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं। कार में फ्रंट सीटों को ठंडा व गर्म रखने की भी सुविधा मिलती है। आगे बैठने वाले ड्राइवर व को-पैसेंजर के लिए अलग-अलग एसी दी गई है। एसी को टच यूनिट की बजाए पारंपरिक बटन के जरिये ऑपरेट किया जा सकता है।

दरवाजों पर लगे हैंडल्स बेहद पतले हैं। इसमें सॉफ्ट-टच प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि डोर पर दिए गए आर्मरेस्ट और टेक्सचर्ड फैब्रिक कवर्स से लैस सेंटर आर्मरेस्ट, लैदर कवर्ड आर्मरेस्ट के मुकाबले लंबी दूरी के सफर के लिए ज्यादा आरामदायक हैं। कम दूरी के सफर में हमें इस गाड़ी की अधिकतर चीज़ें अच्छी लगी, लेकिन लंबी दूरी की यात्रा में गाड़ी के कम्फर्टेबल नेचर को परखना फिलहाल बाकी है।  

 

गाड़ी की रियर सीट पर बैठकर कंफर्ट का अनुभव होता है। पीछे की तरफ इसमें सीटबैक माउंटेड स्क्रीन या वायरलैस हेडफोन की सुविधा नहीं दी गई हैं। सेंटर सीटबैक को नीचे की तरफ फ्लिप करने पर यह एक उपयोगी सेंटर आर्मरेस्ट की तरह काम करती है। इसमें रियर क्लाइमेट कंट्रोल, सीट हीटिंग, मल्टी मीडिया कंट्रोल और रियर सनशेड के लिए कंट्रोल बटन दिए गए हैं। साइड विंडो पर दिए गए सनशेड को मैन्युअल एडजस्ट किया जा सकता है। इस में क्वॉर्टर पैनल ग्लास के लिए भी शेड दिए गए हैं।  

 

पैसेंजर्स रियर सीट के एंगल को 8-डिग्री तक चेंज सकते हैं।  ऐसे में केबिन के अंदर अच्छी-खासी स्पेस मिल पाती है। वहीं, फ्रंट पैसेंजर सीट को रियर सीट पर दिए गए बटन के सहारे आगे की तरफ खिसकाया भी जा सकता है। इस लिहाज से पीछे बैठे पैसेंजर्स को अच्छा लैगरूम स्पेस मिल पाता है।

 

ईएस 300एच में समस्या केवल हैडरूम स्पेस की आती है। गाड़ी की रूफ (सनरूफ को मिलाकर) काफी नीची है, ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी का सामना फ्रंट सीट पर बैठे पैसेंजर को करना पड़ता है। इसकी ऊंचाई 915 मिलीमीटर है, इस लिहाज से यह सेगमेंट की सबसे नीची कार है। हालांकि, रियर पैसेंजर्स को सीटिंग के दौरान कोई परेशानी नहीं आएगी। जगुआर एक्सएफ और बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज के मुकाबले इसकी ऊंचाई क्रमशः 15 मिलीमीटर और 25 मिलीमीटर कम है।

केबिन में सीटों पर क्रीम कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह गाड़ी काफी स्पेशियस लगती है। इसके अलावा यह टोपाज ब्राउन, चेट्यू और ब्लैक अपहोल्स्ट्री ऑप्शंस में भी उपलब्ध है। इसके अलावा इसके साथ तीन कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस शिमामोकु ब्लैक, शिमामकु ब्राउन और बैम्बू भी मिलते हैं। 

 

लेक्सस ईएस 300एच को नए जीए-के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसमें कॉम्पैक्ट बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जिससे इसका बूट पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा उपयोगी साबित होता है। इसमें 204-सेल बैटरी पैक का इस्तेमाल बूट की बजाए रियर सीट्स के नीचे की ओर किया गया है। ऐसे में अब इसमें 454-लीटर का लगेज स्पेस मिल पाता है।  

टेक्नोलॉजी 

लेक्सस ईएस 300एच में 'वॉव फैक्टर' वाली चीज़ इसके डैशबोर्ड पर दी गई है, जिनमें दो डिजिटल स्क्रीन और 17-स्पीकर 1800 वॉट मार्क लेविन्सन सराउंड सिस्टम है। इसमें 7-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3-इंच मल्टीमीडिया स्क्रीन दी गई हैं। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के सेंटर में राउंड शेप की डिजिटल स्क्रीन दी गई है, इसमें स्पीडोमीटर और टैकोमीटर आउटपुट दिखाई देते हैं। ड्राइविंग मोड के अनुसार इसमें इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले के कलर को भी  बदला जा सकता है।

 

सेंटर कंसोल पर दी गई 12.3 इंच की मल्टी स्क्रीन को केवल टचपैड के जरिये ही कंट्रोल किया जा सकता है। हालांकि ड्राइविंग करते वक्त इसे ऑपरेट करना ज्यादा आसान नहीं है। हमारा मानना है कि इस सिस्टम को फ्रंट सीटों से थोड़ा दूर रखा जाना चाहिए था। इसमें नेविगेशन, ट्रिप डिटेल्स, हाइब्रिड सिस्टम के लिए डिस्प्ले, मल्टीमीडिया ऑप्शंस आदि दिए गए हैं। इसका यूज़र इंटरफेस इतना आसान नहीं है और ना ही इसमें स्क्रीन पर अलग-अलग फीचर्स को एक्सेस करने के लिए कोई गाइड दी गई है।   

 

टचस्क्रीन बेस्ड सिस्टम में चुनिंदा कनेक्टिविटी ऑप्शंस ही मिलते हैं। जहां इन दिनों यूज़र्स एंड्रॉइड और एप्पल स्मार्टफोन बेस्ड इंटरफेस को पसंद कर रहे हैं, वहीं लेक्सस ने ईएस 300एच में केवल ब्लूटूथ, मीराकास्ट कनेक्टिविटी के साथ डीवीडी प्लेयर/एएम/एफएम/यूएसबी और ऑक्स-इन का ही ऑप्शन दिया है। कुल मिलाकर, इसमें कनेक्टिविटी ऑप्शंस कम ही दिए गए हैं, लेकिन इसका साउंड सिस्टम बेहद पावरफुल है। यह म्यूज़िक के शौक़ीन लोगों के लिए अच्छी कार साबित होती है। ​​​​​​​

सुरक्षा

पैसेंजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लेक्सस ईएस 300एच में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, 10 एयरबैग, प्रीटेन्शनर्स के साथ 3-पॉइंट सीटबेल्ट और फोर्स लिमीटर्स जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। आगे और पीछे की तरफ इसमें पार्कट्रोनिक सेंसर्स फिट किये गए हैं। पार्किंग को आसान बनाने के लिए इसमें रियर कैमरा दिया गया है।

परफॉरमेंस

ईएस 300एच की ड्राइविंग को लेकर हमारे नतीजे अधूरे रहे।  हमने इस सेडान को सीमित समय के लिए ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे की सीधी सड़कों पर चलाकर देखा। ऐसे में इसकी राइड क्वॉलिटी, स्टीयरिंग फीडबैक, कॉर्नरिंग कैपेसिटी और हैंडलिंग को आंकना ठीक नहीं है।

गाड़ी का स्टीयरिंग रिस्पॉन्स काफी अच्छा है। राइड के दौरान स्टीयरिंग व्हील ने बेहद अच्छा फीडबैक दिया। हमें गियर बदलने पर भी स्टीयरिंग व्हील के साथ कोई परेशानी महसूस नहीं हुई। ऐसे में इस सेडान को ड्राइव करना बिलकुल भी बोरिंग नहीं लगता।

 

लेक्सस के इंजिनियर्स ने गाड़ी के सस्पेंशन्स सेटअप को इसमें ट्यून करके पेश किया है। ऐसे में यह गाड़ी स्पीड ब्रेकर्स और छोटे-मोटे गड्ढ़ों से आसानी से गुजर जाती है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस दौरान केबिन के अंदर आवाज़ भी सुनाई नहीं पड़ती। हालांकि, हमें यमुना एक्सप्रेसवे पर 6-लेन रोड पर शोर-शराबा केबिन के अंदर जरूर महसूस हुआ। लेकिन, उतार-चढ़ाव के बावजूद भी गाड़ी की राइड क्वॉलिटी बेहद अच्छी रही। तेज़ स्पीड पर राइड के दौरान गाड़ी थोड़ी बाउंसी जरूर लगती है।  

इसके केबिन का इन्स्युलेशन लेवल बहुत अच्छा है। अलॉय व्हील्स को भी इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि रोड़ की नॉइस ना के बराबर महसूस हो।

हाइब्रिड पॉवरट्रेन 

लेक्सस ईएस 300एच में 2.5-लीटर इन-लाइन 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो फ्रंट पहियों पर पावर सप्लाई करती है। ड्राइविंग के दौरान ऐसा महसूस होता है कि ईएस 300एच में छठी-जनरेशन मॉडल वाली ही पॉवरट्रेन दी गई है। लेकिन, नए मॉडल में इसे कई बदलावों के साथ पेश किया गया है।  

 

इसके इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप में कई बदलाव किये गए हैं जिसके चलते इसका वजन थोड़ा कम हुआ है, साथ ही परफॉर्मेंस में भी सुधार हुआ है। गाड़ी के पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है। इसका माइलेज भी का काफी अच्छा है। 

 

राइडिंग के दौरान ऑल-इलेक्ट्रिक मोड से हाइब्रिड मोड में बदलने में फर्क बिलकुल भी महसूस नहीं होता। इसमें दिया गया सीवीटी गियरबॉक्स एक जैसी पावर सप्लाई करता है और एक निश्चित आरपीएम के बाद गाड़ी की इलेक्ट्रिक मोटर एक्टिवेट हो जाती है। ऐसे में यह राइड्स के दौरान शांत ड्राइविंग अनुभव देती है।

इस लग्जरी सेडान कार के इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर की संयुक्त पावर 217 पीएस है। ऐसे में यह कार 0 से 100 किमी प्रति/घंटे की रफ्तार को महज 8.3 सेकंड में पा लेती है। इस लिहाज से यह प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले थोड़ी स्लो साबित होती है। कार की ब्रेकिंग क्षमता भी पहले से काफी बेहतर हुई है। कंपनी का दावा है कि यह लग्जरी गाड़ी 22.37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

वेरिएंट

लेक्सस ईएस 300एच दो वेरिएंट एक्सक्विजिट और  लग्ज़री में उपलब्ध है। इनकी प्राइस क्रमशः 51.9 लाख और 56.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

निष्कर्ष 

यदि आपने छठी जनरेशन की ईएस 300एच को चलाकर देखा है, तो इसका नया मॉडल आपको पहले से काफी हद तक सुधरा हुआ लगेगा। इसकी स्टाइलिंग बेहद आकर्षित करने वाली है। यह लग्जरी कार हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस है और काफी स्पेशियस भी है। कंफर्ट ड्राइविंग के साथ-साथ यह प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी है। ऐसे में इसे खरीदना एक अच्छा ऑप्शन है।

लेक्सस ईएस की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्टाइलिश कार
  • प्रीमियम इंटीरियर
  • बड़ा बूट स्पेस
  • फन-टू-ड्राइव कार

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • लंबे पैसेंजर को हेडरूम की समस्या
  • टचस्क्रीन इंटरफेस ज्यादा अच्छा नहीं
  • एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले का अभाव
  • कीमत थोड़ी ज्यादा

एआरएआई माइलेज22.37 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)2487
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)214.56bhp@5700rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)202nm@3600-5200rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)454
फ्यूल टैंक क्षमता65.0
बॉडी टाइपसेडान

लेक्सस ईएस यूज़र रिव्यू

4.9/5
पर बेस्ड113 यूजर रिव्यू
  • सभी (31)
  • Looks (9)
  • Comfort (10)
  • Engine (9)
  • Interior (4)
  • Space (5)
  • Price (1)
  • Power (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Comfort Car

    Good looking, very comfortable, smooth drive and relaxed mood, Super mindblowing car and the best safety feature, fast, user friendly.

    द्वारा hiren parmar
    On: May 22, 2022 | 8 Views
  • Good Looking And Stylish Car

    The styling and interior of the car are just superb, it has its own identity, hybrid is very much refined but not fun to drive compared to the competition but what the co...और देखें

    द्वारा aditya charde
    On: May 08, 2022 | 127 Views
  • Wonderful Car

    It was a wonderful and comfortable car but one thing I would say is please add a back seat and a wireless charger. The best thing about the car was that it had a bet...और देखें

    द्वारा mr bold
    On: May 08, 2022 | 76 Views
  • Its So Nice

    Very nice if you see the interior they have done very well I wish its so cool because it's my favourite car.

    द्वारा karthikeyan
    On: Dec 26, 2020 | 56 Views
  • Great Styling Joins Safety

    Styling and interior are some of the most distinctive features of this car. Safety features are as good as it gets. The hybrid version is very much refined, but not so fu...और देखें

    द्वारा abhinav tiwari
    On: Jul 05, 2020 | 110 Views
  • सभी ईएस रिव्यूज देखें
space Image

लेक्सस ईएस कलर

लेक्सस ईएस कार 6 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • सोनिक iridium
    सोनिक iridium
  • सोनिक टाइटेनियम
    सोनिक टाइटेनियम
  • डीप ब्लू माइका
    डीप ब्लू माइका
  • ग्रेफाइट काला ग्लास फ्लेक
    ग्रेफाइट काला ग्लास फ्लेक
  • सोनिक क्वार्ट्ज
    सोनिक क्वार्ट्ज
  • सोनिक क्रोम
    सोनिक क्रोम

लेक्सस ईएस फोटो

लेक्सस ईएस की 25 फोटोज़ उपलब्ध हैं, सेडान कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Lexus ES Front Left Side Image
  • Lexus ES Side View (Left)  Image
  • Lexus ES Rear Left View Image
  • Lexus ES Front View Image
  • Lexus ES Top View Image
  • Lexus ES Headlight Image
  • Lexus ES Front Grill - Logo Image
  • Lexus ES Exterior Image Image
space Image

लेक्सस ईएस न्यूज़

लेक्सस ईएस रोड टेस्ट

  • लेक्सस ब्रांड के बेड़े में एलएक्स 450डी सबसे बड़ी और महंगी कार है। इसकी प्राइस रेंज रोवर के लगभग बराबर है और टोयोटा लैंड क्रूज़र से ज्यादा है। एलएक्स की प्राइस ज्यादा किस कारण रखी गई है?, क्या ये प्राइस के हिसाब से बेहतर साबित होती है? इन सब के बारे में हम जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू क

    By स्तुतिApr 28, 2020
  • लेक्सस की आरएक्स 450एच एसयूवी सबसे ज्यादा स्टाइलिश व यूनीक दिखने वाली कार है। हालांकि, ज्यादा कीमत के चलते यह हर किसी की पहुंच के बाहर है। कंपनी ने यह गाड़ी उन खरीदारों के लिए पेश की है जिनके लिए ज्यादा कीमत मायने नहीं रखती है और वह कुछ हटकर खरीदना पसंद करते हैं। अब जानना ये है कि क्या य

    By स्तुतिMay 05, 2020

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

लेक्सस ईएस प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

लेक्सस ईएस की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में ईएस की ऑन-रोड कीमत 65,35,485 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

ईएस और ए6 में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

ईएस की कीमत 56.65 लाख रुपये एक्स-शोरूम और ए6 की कीमत 59.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

लेक्सस ईएस के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 58.82 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से लेक्सस ईएस की ईएमआई ₹ 1.24 Lakh रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 6.54 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

What आईएस the कीमत का the top मॉडल का लेक्सस ES?

Ayaan asked on 27 Jan 2022

The Lexus sedan is available in two variants -- ES 300h Exquisite and ES 300h Lu...

और देखें
By Cardekho experts on 27 Jan 2022

What's the fuel type?

MEEITH asked on 17 Jan 2022

It draws power from a combination of a 2.5-litre petrol unit and an electric mot...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Jan 2022

What आईएस the top speed का लेक्सस ES?

Hritik asked on 10 Oct 2021

As of now, there is no official update available from the brand's end. We wo...

और देखें
By Cardekho experts on 10 Oct 2021

Service cost?

Luv asked on 17 Aug 2021

For this, we'd suggest you please visit the nearest authorized service centr...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Aug 2021

Does Lexus ES have apple car play and android auto?

VenkatNarayanan asked on 6 Feb 2021

I don't know

By DIVYA on 6 Feb 2021

लेक्सस ईएस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
D
dr. v. amar
Dec 5, 2020 8:27:14 AM

When will Lexus ES Facelift be launched in India?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    debasis biswas
    Jun 16, 2016 8:42:25 PM

    To know a Lexus, you have to ask a Lexus owner. A velvet ride, lane depart alert, 10 (TEN) air bags, radar monitored cruise control (that acts before you have responded to a possible accident), interior sound insulation of unbelievable level coupled with a mind blowing Mark Levinson music system, remote engine & AC start (that saves you from getting into a furnace during summer days) are a few of the innumerible tech features you expect for the money you pay. In a long ride with 3 zone AC on, 12km/L is more than a realistic expectation I suppose. The real downside is the recurrent speeding fine you pay if you are in a country where speed is closely monitored (for me, it is Rs11000/- per offence). This ultrasmooth car will cross the speed limit as soon as you are unmindful! This gets largely neutralized by the extremely low maintenance and repair cost, which is a fraction of what you pay for equivalent luxury cars, You may see the official Lexus websites; nothing is exaggerated there.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      space Image

      भारत में लेक्सस ईएस की कीमत

      सिटीएक्स-शोरूम कीमत
      मुंबईRs. 56.65 - 61.85 लाख
      बैंगलोरRs. 56.65 - 61.85 लाख
      अपना शहर चुनें
      space Image

      ट्रेंडिंग लेक्सस कारें

      • पॉपुलर
      • अपकमिंग
      नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
      ×
      We need your सिटी to customize your experience