• English
  • Login / Register

पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िये ये टाॅप न्यूज

प्रकाशित: सितंबर 25, 2022 02:02 pm । भानुऑडी ए4

  • 2452 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी वेरिएंट्स जल्द किए जाएंगे पेश, देश में सीटबेल्ट रिमाइंडर का फीचर भी किया जाएगा स्टैंडर्ड

पिछले सप्ताह टाटा और वोल्वो की ओर से नए प्रोडक्ट्स लाॅन्च किए गए तो वहीं महिंद्रा ने अपनी कारों की प्राइस में इजाफा किया। इसके अलावा मर्सिडीज ने ईक्यूएस 580 की बुकिंग भी ओपन की है। 

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में पिछले सप्ताह और क्या कुछ रहा खास जानिए आगेः

लाॅन्च

Tata Punch Camo Edition

टाटा नेक्सन का नया एक्सजेड प्लस एल वेरिएंट हुआ लाॅन्चः टाटा नेक्सन (tata nexon) का नया एक्सजेड प्लस (एल) वेरिएंट लॉन्च हुआ है। कंपनी ने इसे नेक्सन कार की चार लाख यूनिट का प्रोडक्शन पूरा करने के मौके पर पेश किया है। इस नए वेरिएंट को एक्सजेड प्लस (पी) वेरिएंट से नीचे पोजिशन किया गया है जहां इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स,एयर प्योरिफायर,वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

  • वोल्वो ने पेश किया अपना माॅडल ईयर 2023 इंडिया लाइनअपः वोल्वो ने अपने इंडियन लाइनअप में शामिल सभी कारों माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस कर दिया है और कंपनी ने माॅडल ईयर 2023 स्पेसिफिकेशन के साथ एक्ससी40 का फेसलिफ्ट माॅडल भी पेश कर दिया है। कंपनी की सभी कारों को मिले फीचर अपडेट्स और अपडेटेड प्राइस के बारे यहां क्लिक कर जानिए। 

Volvo XC90 and XC40

  • ऑडी ए4 का अपडेटेड माॅडल हुआ लाॅन्चः ऑडी ने ए4 2022 का अपडेटेड माॅडल लाॅन्च कर दिया है जिसमें फ्लैट बाॅटम स्टीयरिंग व्हील और 19 स्पीकर वाला बी एंड ओ 3डी साउंड सिस्टम का फीचर दिया गया है। इस लग्जरी सेडान में कंपनी ने दो नए कलर के ऑप्शंसः मैनहट्टन ग्रे और टेंगो रेड कलर के ऑप्शंस भी दिए गए हैं। हालांकि इसकी प्राइस में भी कंपनी ने इजाफा कर दिया है और अब इसकी प्राइस 43.12 लाख रुपये और 50.99 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी गई है। 

2022 Audi A4

महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार की प्राइस में किया इजाफा

2022 में तीसरी बार एक्सयूवी700 और थार की प्राइस में इजाफा हुआ है। जनवरी 2022 से लेकर अब तक एक्सयूवी700 और थार की कीमत में क्रमशः 1.8 लाख रुपये और 1.2 लाख रुपये का इजाफा हो चुका है। 

Mahindra Thar and XUV700

टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी वेरिएंट्स भी होंगे लाॅन्च

Toyota Glanza

दिल्ली आरटीओ जारी किए गए एक टाइप अप्ररूवल सर्टिफिकेट से खुलासा हुआ है कि जल्द टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी वेरिएंट्स को भारत में लाॅन्च किया जाएगा। बता दें कि इस वक्त टोयोटा ग्लैंजा 4 ट्रिम्सः ई,एस,जी और वी ट्रिम्स में उपलब्ध है। बेस वेरिएंट ई को छोड़कर ग्लैंजा के बाकी सभी मैनुअल वेरिएंट्स में सीएनजी किट का भी ऑप्शन दिया जाएगा। ये देश की पहली प्रीमियम सीएनजी कार के तौर पर अपनी पहचान बनाएगी। 

मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस 580 की बुकिंग शुरू 

मर्सिडीज ने ईक्यूएस 580 की लाॅन्च डेट जारी कर दी है और 25 लाख रुपये के टोकन अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस इलेक्ट्रिक सेडान में 10.7.8 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 676 किलोमीटर है। इसे 200 केडब्ल्यू के फास्ट चार्जर से चार्ज होने में मात्र 31 मिनट का समय लगेगा। 

Mercedes-Benz EQS Interior

होंडा भारत में उतारेगी और भी हाइब्रिड कारें 

New Honda SUV

सिटी हाइब्रिड के बाद होंडा ने भारत में कई स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड माॅडल्स उतारने का इशारा दिया है और कंपनी का अगला माॅडल एक हाइब्रिड एसयूवी हो सकती है। चूंकि स्ट्राॅन्ग हाइबिड एसयूवी सेगमेंट में इस केवल दो माॅडल्सः ग्रैंड विटारा और हाइराइडर ही मौजूद हैं तो अब होंडा की तरफ से इस तरह का तीसरा माॅडल पेश किए जाने से कस्टमर्स के पास ज्यादा ऑप्शंस उपलब्ध रहेंगे और होंडा की सेल्स में भी इजाफा होगा। 

जल्द स्टैंडर्ड किया जाएगा रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर

भारत में सभी कारों में सीटबेल्ट रिमाइंडर को स्टैंडर्ड किए जाने को लेकर हाल ही में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से ड्राफ्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ये नियम हर फ्रंट फेसिंग सीट्स के लिए लागू होगा जिसके तहत थर्ड रो पर बैठने वाले पैसेंजर्स के साथ कार सवार सभी पैसेंजर अगर सीटबेल्ट नहीं पहनेंगे तो उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। 

पिछले सप्ताह स्पाॅट की गई कारें 

सिट्रोएन सी3 ईवीः भारत में पहली बार अपकमिंग सिट्रोएन सी3 ईवी को स्पाॅट किया गया है। इसका फ्रंट फैंडर कैमोफ्लाज्ड यानी कवर किया गया नजर आया है जिससे इसमें चार्जिंग पोर्ट फ्लैग होने का इशारा मिल रहा है। ऑल इलेक्ट्रिक सिट्रोएन सी3 का डेब्यू दिसंबर 2022 तक हो सकता है। 

Citroen C3 EV Spied

हुंडई आयोनिक 5ः हुंडई की अपकमिंग प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार आयोनिक 5 को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पाॅट किया गया है। हुंडई इसे इस साल के आखिर तक लाॅन्च कर सकती है और इसकी कीमत 50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

Hyundai Ioniq 5 Spied

बीवायडी अट्टो 3 ईवीः बीवायडी की भारत में अगली पेशकश अट्टो 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को चेन्नई में स्पाॅट किया गया है और इसबार ये बिना कवर के नजर आई है। बता दें कि इसे अक्टूबर में लाॅन्च किया जाएगा। 345 किलोमीटर की डब्ल्यूएलटीपी क्लेम्ड रेंज के साथ अट्टो 3 में 50 केडब्ल्यूएच बैट्री पैक दिया जा सकता है। इसकी कीमत 30 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

BYD Atto 3 Spied

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी ए4 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience