• स्कोडा स्लाविया फ्रंट left side image
1/1
  • Skoda Slavia
    + 53फोटो
  • Skoda Slavia
  • Skoda Slavia
    + 4कलर
  • Skoda Slavia

स्कोडा स्लाविया

स्कोडा स्लाविया एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 10.99 - 18.39 Lakh* है। यह 8 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: ऑटोमेटिक & मैनुअल में उपलब्ध है। स्लाविया के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1160-1215 का कर्ब वेट,179 का ग्राउंड क्लीयरेंस और 521 liters का बूटस्पेस शामिल है। स्लाविया में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां स्कोडा स्लाविया के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 198 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
50 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.10.99 - 18.39 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
View Current ऑफर
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

स्कोडा स्लाविया के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)19.47 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी147.52
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक/मैनुअल
सीटें5
बूट स्पेस521 Litres
space Image

स्कोडा स्लाविया पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : स्कोडा ने स्लाविया की प्राइस में इजाफा किया है जिसके चलते यह कार अब 60,000 रुपये तक महंगी हो गई है। 

स्कोडा स्लाविया प्राइस : स्कोडा स्लाविया कार की कीमत 10.99 लाख से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप मॉडल की प्राइस 18.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

स्कोडा स्लाविया वेरिएंट्स : यह गाड़ी तीन वेरिएंट एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है।

स्कोडा स्लाविया सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच पैसेंजर्स बैठ सकते हैं।

स्कोडा स्लाविया इंजन स्पेसिफिकेशन : स्कोडा की इस नई सेडान कार में कुशाक वाले इंजन ऑप्शन: 1.0 लीटर टीएसआई (115 पीएस/178 एनएम) (6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑप्शनल के साथ) और 1.5 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन (150 पीएस/250 एनएम) (6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑप्शनल के साथ) दिए गए हैं।

स्कोडा स्लाविया फीचर्स : इस 5 सीटर कार की फीचर लिस्ट में 10.1-इंच टचस्क्रीन, वायरलैस फोन चार्जिंग, 8-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं।

स्कोडा स्लाविया सेफ्टी फीचर: पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी, हुंडई वरना और फोक्सवैगन वेंटो से है।

और देखें

स्कोडा स्लाविया प्राइस

स्कोडा स्लाविया की प्राइस 10.99 लाख से शुरू होकर 18.39 लाख तक जाती है। स्कोडा स्लाविया कुल 8 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्लाविया का बेस मॉडल 1.0 टीएसआई एक्टिव है और टॉप वेरिएंट स्कोडा स्लाविया 1.5 टीएसआई स्टाइल डीएसजी की प्राइस ₹ 18.39 लाख है।

स्लाविया 1.0 टीएसआई एक्टिव999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.47 किमी/लीटरRs.10.99 लाख*
स्लाविया 1.0 टीएसआई एम्बिशन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.47 किमी/लीटरRs.12.69 लाख*
स्लाविया 1.0 टीएसआई एम्बिशन एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.07 किमी/लीटरRs.13.89 लाख*
स्लाविया 1.0 टीएसआई स्टाइल non-sunroof999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.47 किमी/लीटरRs.13.99 लाख*
स्लाविया 1.0 टीएसआई स्टाइल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.47 किमी/लीटरRs.14.39 लाख*
स्लाविया 1.0 टीएसआई स्टाइल एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.07 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.15.79 लाख*
स्लाविया 1.5 टीएसआई स्टाइल1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.72 किमी/लीटरRs.16.79 लाख*
स्लाविया 1.5 टीएसआई स्टाइल डीएसजी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.41 किमी/लीटरRs.18.39 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

नई दिल्ली में Recommended Used कारें

  • स्कोडा रैपिड
    स्कोडा रैपिड
    Rs10,49,000
    20209,351 Kmपेट्रोल
  • टाटा हैरियर
    टाटा हैरियर
    Rs14,35,000
    201931,146 Kmडीज़ल
  • टोयोटा कोरोला एल्टिस
    टोयोटा कोरोला एल्टिस
    Rs14,47,000
    201865,059 Kmपेट्रोल
  • मारुति विटारा ब्रेज़ा
    मारुति विटारा ब्रेज़ा
    Rs10,50,000
    202026,278 Kmपेट्रोल
  • हुंडई क्रेटा
    हुंडई क्रेटा
    Rs13,20,000
    201924,441 Kmपेट्रोल
  • हुंडई क्रेटा
    हुंडई क्रेटा
    Rs10,22,000
    201828,653 Km पेट्रोल
  • एमजी हेक्टर
    एमजी हेक्टर
    Rs17,65,000
    20197,416 Kmपेट्रोल
  • टाटा नेक्सन
    टाटा नेक्सन
    Rs10,35,000
    202115,277 Km पेट्रोल

स्कोडा स्लाविया की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

स्कोडा स्लाविया रिव्यू

skoda slavia review

भारत में सेडान सेगमेंट की पॉपुलैरिटी अब काफी कम हो गई है। सेडान कारों का मार्केट अलग-अलग सेगमेंट में आई नई नई एसयूवी कारों ने गिराया है। दूसरी तरफ सियाज जैसी कार को तो अब तक जनरेशन अपडेट भी नहीं मिला है। वहीं वरना में आई20 से भी कम स्पेस मिलता है तो होंडा सिटी में ग्राउंड क्लीयरेंस कम दिया गया है जिसे आप सेमी अर्बन या रूरल एरिया के खराब रास्तों पर नहीं ले जा सकते हैं। ऐसे में यहां इंडिया फोकस्ड सेडान की काफी जरूरत थी जो एक ऑल राउंडर पैकेज के तौर खुद को स्थापित कर सके। 

ऑन पेपर्स तो स्कोडा स्लाविया में ये सब खूबियां नजर आ रही है और ऐसा लग रहा है कि ये भारतीय परिस्थितियों के अनुसार अच्छी साबित हो सकती है। पावरफुल इंजन ऑप्शंस, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस और प्रैक्टिकल केबिन के साथ लंबी फीचर लिस्ट वाली ये कार काफी ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है। अब सवाल ये उठता है कि एसयूवी कारों की भीड़ में स्लाविया खुद को कैसे कर पाएगी साबित, ये हम जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यु में:

एक्सटीरियर

skoda slavia review

दिखने में स्लाविया ऑक्टाविया का ही छोटा वर्जन नजर आती है। इसमें दमदार बोनट, आक्रामक फ्रंट ग्रिल और स्पोर्टी बंपर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसमें दिए गए एलईडी हेडलैंप्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स की डीटेलिंग भी काफी अच्छी लगती है, वहीं बेहतर रोशनी के लिए हेलोजन बल्ब भी दिए गए हैं। इसके फेवर में जो एक और चीज जाती है वो है इसका साइज। 2022 में लॉन्च हुई ऑक्टाविया से ये काफी बड़ी नजर आती है। अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों से स्लाविया ज्यादा चौड़ी, ज्यादा ऊंची और ज्यादा व्हीलबेस वाली कार है। 

साइड से तो ये पूरी ऑक्टाविया जैसी ही नजर आती है। बड़े ग्लास एरिया, स्ट्रॉन्ग शोल्डर लाइन और ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ छोटे साइज के 16 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ इसका साइज वाकई बड़ा लगता है। इसके ये ड्युअल टोन व्हील्स दिखने में काफी आकर्षक हैं। 

इसके बैक प्रोफाइल की बात करें तो यहां एलईडी हाइलाइट्स वाले टेललैंप्स दिए गए हैं और बूट के बीच में स्कोडा नाम के लैटर्स से इसे काफी ज्यादा प्रीमियम लुक मिलता है। एक और अच्छी बात ये भी है कि इसके रियर में इंजन और वेरिएंट की बैजिंग नहीं दी गई है। हालांकि यदि आप ये जानने के इच्छुक हैं कि जो मॉडल आप देख रहे हैं वो 1.0 लीटर वेरिएंट है या ज्यादा पावरफुल 1.5 लीटर वेरिएंट है तो इसके बारे में आपको रियर बंपर के नीचे देखने के बाद पता चलेगा। इसके 1.5 लीटर वेरिएंट में ड्युअल टिप एग्जॉस्ट जबकि 1.0 लीटर वेरिएंट में सिंगल टिप दी गई है। हमारा मानना है कि स्कोडा को इस कार के पावरफुल इंजन वाले वेरिएंट को इंजन की बैजिंग देनी चाहिए थी। कुल मिलाकर स्लाविया का रोड प्रजेंस काफी अच्छा है और ये कार आगे से जितनी दमदार नजर आती है पीछे से उतनी ही सोबर लगती है। 

इंटीरियर

skoda slavia review

इसके इंटीरियर के दो पहलू है। एक पर बहुत अच्छे से काम किया गया है तो दूसरे पर ठीक से काम नहीं हुआ है। डिजाइनिंग के पार्ट पर इसका इंटीरियर काफी अच्छा नजर आता है। इसके डैशबोर्ड के लुक्स काफी अच्छे हैं जिनमें ग्लॉस ब्लैक पैनल का इस्तेमाल किया गया है और इसकी पूरी चौड़ाई से एसी वेंट्स तक लंबी ब्रॉन्ज स्ट्रिप भी जा रही है। डैशबोर्ड पर लेयरिंग होने और स्टैंडिंग 10 इंच टचस्क्रीन होने के बावजूद इसकी अपील काफी सिंपल सोबर नजर आती है। इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जहां थोड़ा बहुत क्रोम का इस्तेमाल भी किया गया है। इसके स्टीयरिंग, गियर शिफ्टर और लैदरेट सीट्स जैसे टचपॉइन्ट्स भी काफी प्रीमियम लगते हैं। 

अब जिन चीजों ने हमें इंप्रेस नहीं किया है वो है हर जगह इस्तेमाल किए गए हार्ड प्लास्टिक। जबकि होंडा सिटी के इंटीरियर में काफी सॉफ्ट और प्रीमियम टच दिए गए हैं। वहीं स्कोडा स्लाविया ब्रॉन्ज स्ट्रिप और एसी वेंट की हाउसिंग में पतले और लो क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है जो हल्के जोर से भी दब सकते हैं। एक सवाल ये भी उठता है कि एक 16 लाख की कार में सॉफ्ट फोल्डिंग ग्रैब हैंडल क्यों नहीं दिया गया है। वहीं इसके केबिन लाइट बटन भी स्मूद नहीं लगते हैं। तो कुल मिलाकर स्कोडा की इस ओर काम करने की जरूरत है क्योंकि कस्टमर्स आपसे ऐसी क्वालिटी की उम्मीद नहीं करते हैं। 

फीचर्स

skoda slavia review

केबिन एक्सपीरियंस पर जहां स्लाविया थोड़ा निराश करती है तो वहीं इसकी फीचर लिस्ट काफी अच्छी है। इसमें ड्राइवर के लिए ऑटोमैटिक हेडलैंप और वाइपर, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्टमेंट, मैनुअल सीट-हाइट एडजस्टमेंट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री और यहां तक की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले का फीचर कुशाक एसयूवी में नहीं दिया गया है। स्लाविया में दी गई यूनिट कस्टमाइजेबल है जहां आप अपनी पसंद की इंफॉर्मेशन देख सकते हैं। हालांकि इसमें येलो कलर की थीम को बदला नहीं जा सकता है। वहीं कंपनी को ये फीचर 1.0 लीटर और 1.5 लीटर वेरिएंट्स में अलग अलग देना चाहिए था। 

इस नई सेडान कार में एक अच्छे इंटरफेस के साथ 10 इंच स्क्रीन दी गई है। इसमें गाना और बीबीसी न्यूज जैसी एप भी दी गई है जिन्हें इस्तेमाल करने के लिए हॉटस्पॉट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी। अच्छी बात ये है कि इसमें ऑफ लाइन इन बिल्ट मैप दिए गए हैं। इसके वायरलैस एंड्रॉयड ऑटो में म्यूजिक प्लेबैक में समस्या आती है। ये एक साथ दो ट्रैक प्ले कर देता है और कार का इग्निशन ऑफ होते ही सॉन्ग फोन के स्पीकर पर बजने लगता है। हालांकि वायरलेस एपल कारप्ले में ऐसी कोई समस्या नहीं आती है। वायरलेस चार्जर का फीचर काफी सुविधाजनक लगता है। इसमें दिए गए 8 स्पीकर साउंड सिस्टम का बेस भी काफी अच्छा है। साथ ही में इसमें एंप्लिफायर और बूट माउंटेड सब वूफर का फीचर भी दिया गया है। 

skoda slavia review

इसमें कंफर्ट और केबिन प्रैक्टिकैलिटी फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और सनरूफ दी गई है। इसमें वायरलेस चार्जिंग पैड को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये स्टोरेज की ज्यादा जगह नहीं घेरता है, वहीं स्लाइडिंग आर्मरेस्ट के अंदर और ड्राइवर साइड पॉकेट के तौर पर स्टोरेज स्पेस दिए गए है। इसमें बड़ा कूल्ड ग्लवबॉक्स दिया गया है जो चीजों को ज्यादा ठंडा नहीं रख  पाता है। इसमें 12 वोल्ट के सॉकेट के साथ सी टाइप चार्जिंग ऑप्शंस रखे गए हैं। स्लाविया में अच्छे खासे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसा फीचर स्टैंडर्ड रखा गया है। इसके अलावा इस कार में 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स सीट एंकर, हिल होल्ड, मल्टी कोलिजन ब्रेक और टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

रियर सीट्स

एक सेडान कार में रियर सीट का कंफर्टेबल होना बहुत जरूरी है क्योंकि इनकी इमेज ही एक ऐसी कार की बनी हुई है जिसमें इंसान बैठकर कहीं आना जाना ज्यादा पसंद करता है। इस मोर्चे पर स्लाविया एक बेहद शानदार कार साबित होती है। इसका सीट बेस काफी बड़ा है और सीट बैक भी काफी अच्छा है। इससे पूरी बॉडी को ही अच्छा सपोर्ट मिलता है और इसमें बैठने के बाद लंबे सफर के दौरान आपको कोई परेशानी नहीं होगी। यहां स्पेस की भी कोई कमी नहीं है और अच्छा नीरूम, लेग और हेडरूम स्पेस दिया गया है। बड़ा ग्लास एरिया होने की वजह से बाहर की ओवरऑल विजिबिलिटी भी काफी अच्छी मिलती है। इसके अलावा बड़ी विंडोज़, और रियर क्वार्टर ग्लास के साथ साथ लाइफ रूफ लाइनर और सनरूफ होने से केबिन में खुलेपन का अहसास होता है। 

skoda slavia review

इसकी रियर सीट पर तीन लोग बैठ सकते हैं। हालांकि यहां तीन पैसेंजर के बैठने के बाद इनके शोल्डर्स एक दूसरे से जरूर टकराते हैं जिसे कंफर्टेबल सीटिंग पोजिशन नहीं ​कहा जा सकता है। हालांकि दो पैसेंजर्स के बैठने के हिसाब से ये रियर सीट काफी कंफर्टेबल है। यहां आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर, दो टाइप सी पोर्ट्स, रियर रीडिंग लाइट्स, रियर एसी वेंट्स और मोबाइल पॉकेट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मगर इस कार में विंडो शेड्स, रियर विंडस्क्रीन सनशेड का फीचर तो देना ही चाहिए था जो इसके मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों में दिए गए हैं। 

बूट स्पेस

skoda slavia review

433, 385 और 425 ये बूट स्पेस फिगर क्रेटा, कुशाक और हैरियर के हैं। स्लाविया सेडान की बात करें तो इसमें इन सबसे ज्यादा 521 लीटर बूट स्पेस दिया गया है। यहां दो बड़े सूटकेस रखने के बाद भी अच्छा खासा स्पेस बचता है। चूंकि इसका बूट काफी गहरा भी है, इसलिए आप एक सूटकेस के ऊपर दूसरा रख सकते हैं। हालांकि इसकी लोडिंग लिप थोड़ी ऊंची है जिससे भारी सामान रखने में थोड़ा जोर लगाना पड़ता है। 

परफॉरमेंस

skoda slavia review

स्लाविया में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर और 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। दोनों ही टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। हमने इसके 1.0 लीटर 6-स्पीड ऑटोमैटिक मॉडल को ड्राइव किया है जिससे जुड़ा एक्सपीरियंस आप जानेंगे आगे:

ये इंजन रैपिड और कुशाक में भी हम देख चुके हैं और इसबार इसे अच्छी तरह से रिफाइन किया गया है। हालांकि स्लाविया में बेहतर इंसुलेशन होने की वजह से ये इंजन और भी अच्छा लगता है। इसके क्रॉल फंक्शन में भी इंप्रूवमेंट आया है। रैपिड में एक्सलरेशन देते ही ये इंजन काफी तेजी से पिकअप लेता था और ट्रैफिक में फिर आपको बार-बार ब्रेक्स लगाने होते थे। स्लाविया में अब इंजन से स्मूद एक्सलेरशन मिलता है। 

skoda slavia review

इसके अलावा स्लाविया काफी स्मूद होकर चलती है। हालांकि ये जल्दी-जल्दी से स्पीड नहीं पकड़ पाती है। रेगुलर ओवरटेकिंग के लिए आपको अच्छी खासी टॉर्क मिल जाती है।

इस कार में आपको पावर की कोई कमी महसूस नहीं होगी। हार्ड एक्सलरेशन देने पर आपको टर्बो जोन में आने का पता अपने आप लग जाएगा। इससे आप जल्दी जल्दी ओवरटेकिंग भी कर सकते है। हालांकि इस दौरान आपको इंजन से हल्का साउंड सुनने को भी मिलेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये काफी स्मूद है। इनकी शिफ्टिंग बड़े आराम से होती है जिससे रिलेक्सड ड्राइविंग देखने को मिलती है। आपको सिटी ड्राइविंग में ​तीसरे, चौथे या पांचवे गियर में होने का बिल्कुल पता नहीं चलेगा। स्लाविया में आइडल इंजन स्टार्ट/स्टॉप और ब्रेक एनर्जी रिक्यूपरेशन का फीचर दिया गया है। ये काफी स्मूदली काम करता है और फ्यूल की बचत भी करता है। इसका माइलेज फिगर कुशाक से बेहतर बताया गया है। 

ride और handling

skoda slavia review

इंजन की तरह स्लाविया के सस्पेंशन की ट्यूनिंग भी सिटी कंडीशंस के हिसाब से अच्छी है। आप खराब रास्तों पर भी बिना परेशानी के इस कार को ड्राइव कर सकते हैं। खराब सड़कों और उछाल भरे रास्तों से इसके सस्पेंशंस आराम से निपट लेते हैं और कार का केबिन एकदम स्थिर रहता है। ये सारे उछालों को आराम से एब्जॉर्ब कर लेते हैं हालांकि कुछ ज्यादा ही बड़े बंप से आने वाले उछाल को आप महसूस करेंगे और इस दौरान सस्पेंशन थोड़ी आवाज भी करेगा। मगर आपको कोई हार्शनेस महूसस नहीं होगी। हाईवे पर स्लाविया काफी स्थिर और बिना किसी पावर की कमी के सरपट दौड़ती है। 

इसके अलावा हैंडलिंग के पार्ट पर भी स्लाविया आपको जरूर पसंद आएगी। इसे टर्न करने में आपको कोई परेशानी महसूस नहीं होगी। स्पीड बढ़ने पर इसके स्टीयरिंग का वजन बढ़ जाता है और ये जरूरत के अनुसार फीडबैक देने लगता है। कॉर्नर्स पर इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक डिफ्रेंशियल लॉक लोड ग्रिप देने के लिए इनर व्हील की स्पीड को मैनेज करता है। जितनी ज्यादा स्पीड पर आप स्लाविया को ड्राइव करेंगे उतनी ही ये कार आपको स्पोर्टी महसूस होती जाएगी। इसी दौरान इसके स्टीयरिंग व्हील आपको टायरों का बेहतर फील भी देंगे। 

स्कोडा स्लाविया में 179 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो इस मोर्चे पर कुछ एसयूवी कारों के बराबर सी लगती है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस सिटी सेडान से 14 मिलीमीटर ज्यादा और कुशाक एसयूवी से 9 मिलीमीटर कम है। इसमें फ्रंट और रियर ओवरर्हैंग्स को भी काफी अच्छे से मैनेज किया गया है। कुल मिलाकर इंडियन रोड कंडीशंस के हिसाब से तो इस कार में काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जिससे आपको कार के निचले पार्ट के किसी बंप से टकराने की चिंता करने की जरूरत नहीं रहेगी। 

वेरिएंट

skoda slavia review

स्कोडा स्लाविया तीन वेरिएंट्स: एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन केवल स्टाइल वेरिएंट में ही मिलेगा। इस वेरिएंट 1.0 लीटर मैनुअल और ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी रखा गया है। 

verdict

skoda slavia review

स्लाविया अपने सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों को कड़ी टक्कर देती नजर आने वाली है। इसके लुक्स काफी अच्छे है और ड्राइविंग और हैंडलिंग के मोर्चे पर भी ये दमखम रखती है। इसमें फीचर्स और प्रैक्टिकेलिटी की कोई कमी नहीं है। इसमें दिया गया 1.0 लीटर इंजन में एक ऑल राउंडर कैरेक्टर की खूबी है। यदि स्कोडा अपने इस कार के इंटीरियर में कुछ छोटी मोटी कमियों को दूर कर देती तो ये एक अच्छा पैकेज बन सकता था। इसकी क्वालिटी लेवल आपको जरूर निराश कर सकती है और रियर सीट पर तीन पैसेंजर की सीटिंग में भी परेशानियां महसूस हो सकती है। 

लेकिन स्लाविया की एक खूबी ये भी है कि इसमें कुछ एसयूवी कारों को कड़ी टक्कर देने का दम है। इसका एसयूवी कारों जैसा ग्राउंड क्लीयरेंस आपको चिंता से मुक्त रखेगा और ये कार थोड़े खराब रास्तों पर बिना किसी डर के ले जाई जा सकती है। वहीं इसमें फैमिली के हिसाब से अच्छी राइड क्वालिटी और कंफर्ट भी मिलेगा। कुल मिलाकर ये एक ऐसी सेडान है जो आपको एसयूवी की कमी महसूस नहीं होने देगी। यदि आप एक सेडान कार खरीदने का कोई बहाना ढूंढ रहे हैं तो जरूर ये आपके लिए स्पेशल साबित हो सकती है। 

स्कोडा स्लाविया की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • लंबी, चौड़ी और स्लीक डिजाइन के साथ अच्छे रोड प्रजेंस वाली प्रीमियम सेडान
  • स्पेशियस केबिन में बैठ सकते हैं 6 फुट तक के चार पैसेंजर्स
  • एसयूवी कारों से भी ज्यादा 521 लीटर का बूट स्पेस
  • फीचर पैक्ड: 10-इंच टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड सीट्स, सनरूफ
  • पावरफुल इंजन: 1 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • रियर सीट पर तीन के बजाए केवल दो लोग बैठ सकते हैं आराम से
  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं

एआरएआई माइलेज18.41 किमी/लीटर
सिटी माइलेज14.14 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1498
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)147.52bhp@5000-6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)250nm@1600-3500rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)521
फ्यूल टैंक क्षमता45.0
बॉडी टाइपसेडान
ग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडन179

स्कोडा स्लाविया यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड50 यूजर रिव्यू
  • सभी (50)
  • Looks (15)
  • Comfort (15)
  • Mileage (14)
  • Engine (4)
  • Interior (6)
  • Space (4)
  • Price (13)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Nice Car

    This car is a package of SUVs in a Sedan. And also this is not a normal sedan but it is a luxurious sedan of the price. This is comfortable for Indian roads. Everything y...और देखें

    द्वारा abhay
    On: Aug 09, 2022 | 112 Views
  • Skoda Slavia Best In The Segment

    This car is the best in the segment and comes with lots of features. The car has a very sporty look sharp design and good on-road presence. The car has good mileage and a...और देखें

    द्वारा mohit sharma
    On: Aug 02, 2022 | 1016 Views
  • Just Go For It !

    I have recently bought Skoda Slavia Active variant from Garve Skoda Pune. It was a very good experience from test drive to delivery. 1.0 TSI is powerful enough for daily ...और देखें

    द्वारा amit idate
    On: Jul 26, 2022 | 1864 Views
  • Beautiful And Balanced Package Car

    This machine may not be the best, but it is great in every department. Balanced package for overall satisfaction. Be its exteriors, interiors or tech specs. Impressive if...और देखें

    द्वारा ravi raj
    On: Jul 16, 2022 | 1557 Views
  • Good Car

    It's been two months with my car. The mileage I am getting is around 11km within the city. The car is smooth even with 3 cylinders. Interior finishing is premium. While d...और देखें

    द्वारा hema siva
    On: Jul 14, 2022 | 2208 Views
  • सभी स्लाविया रिव्यूज देखें
space Image

स्कोडा स्लाविया वीडियोज़

स्कोडा स्लाविया 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 5 वीडियो उपलब्ध हैं. स्कोडा स्लाविया की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Skoda Slavia Variants Explained in Hindi: Active vs Ambition vs Style — Full Details
    Skoda Slavia Variants Explained in Hindi: Active vs Ambition vs Style — Full Details
    जुलाई 17, 2022
  • Skoda Slavia Ambition: Mid-Variant Walkthrough | In हिन्दी
    Skoda Slavia Ambition: Mid-Variant Walkthrough | In हिन्दी
    जुलाई 17, 2022
  • Skoda Slavia Review: Pros, Cons And क्या आपको यह खरीदना चाहिए?
    Skoda Slavia Review: Pros, Cons And क्या आपको यह खरीदना चाहिए?
    जुलाई 17, 2022
  • Volkswagen Virtus vs Honda City vs Skoda Slavia Comparison Review | Space, Features & Comfort !
    Volkswagen Virtus vs Honda City vs Skoda Slavia Comparison Review | Space, Features & Comfort !
    जुलाई 17, 2022
  • Skoda Slavia Active: Base Variant Walkthrough | In हिन्दी | Style, Features, Accessories and more!
    Skoda Slavia Active: Base Variant Walkthrough | In हिन्दी | Style, Features, Accessories and more!
    जुलाई 17, 2022

स्कोडा स्लाविया कलर

स्कोडा स्लाविया कार 5 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • ब्रिलिएंट सिल्वर
    ब्रिलिएंट सिल्वर
  • कार्बन स्टील
    कार्बन स्टील
  • crystal ब्लू
    crystal ब्लू
  • टोर्नेडो रेड
    टोर्नेडो रेड
  • कैंडी व्हाइट
    कैंडी व्हाइट

स्कोडा स्लाविया फोटो

स्कोडा स्लाविया की 20 फोटोज़ उपलब्ध हैं, सेडान कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Skoda Slavia Front Left Side Image
  • Skoda Slavia Front View Image
  • Skoda Slavia Grille Image
  • Skoda Slavia Taillight Image
  • Skoda Slavia Wheel Image
  • Skoda Slavia Exterior Image Image
  • Skoda Slavia Exterior Image Image
  • Skoda Slavia Rear Right Side Image

भारत में स्कोडा स्लाविया की कीमत

space Image

स्कोडा स्लाविया न्यूज़

स्कोडा स्लाविया रोड टेस्ट

  • क्या स्केडा स्लाविया में है सेडान कारों के प्रति लोगों को फिर से आकर्षित करने का दमखम? लुक्स, फीचर लिस्ट और इंजन परफॉर्मेंस को देखकर तो यही लग रहा है।

    By भानुMar 03, 2022

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

स्कोडा स्लाविया प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

स्कोडा स्लाविया की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में स्लाविया की ऑन-रोड कीमत 12,66,308 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

स्लाविया और विर्टस में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

स्लाविया की कीमत 10.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम और विर्टस की कीमत 11.22 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

स्कोडा स्लाविया के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 11.40 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से स्कोडा स्लाविया की ईएमआई ₹ 24,094 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.27 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

showr... में Can we have extra fitting like body kit that उपलब्ध for स्कोडा स्लाविया

KASINATH asked on 6 Mar 2022

For this, we would suggest you visit the nearest authorized service centre. As t...

और देखें
By Cardekho experts on 6 Mar 2022

Loura xchange offer?

Surya asked on 28 Feb 2022

Exchange of a vehicle would depend on certain factors such as kilometres driven,...

और देखें
By Cardekho experts on 28 Feb 2022

When does it going to उपलब्ध at शोरूम as display unit?

Tanishk asked on 30 Dec 2021

As of now, there is no official update available from the brand's end. Stay ...

और देखें
By Cardekho experts on 30 Dec 2021

What are the dimensions

Muthukumar asked on 18 Dec 2021

It would be unfair to give a verdict here as the model is not launched yet. We w...

और देखें
By Cardekho experts on 18 Dec 2021

What आईएस the mileage?

ABHISHEK asked on 6 Dec 2021

It would be unfair to give a verdict here as Skoda Slavia hasn't launched ye...

और देखें
By Cardekho experts on 6 Dec 2021

space Image

भारत में स्कोडा स्लाविया की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 10.99 - 18.39 लाख
बैंगलोरRs. 10.99 - 18.39 लाख
चेन्नईRs. 10.99 - 18.39 लाख
हैदराबादRs. 10.99 - 18.39 लाख
पुणेRs. 10.99 - 18.39 लाख
कोलकाताRs. 10.99 - 18.39 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग स्कोडा कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience