• स्कोडा कुशाक फ्रंट left side image
1/1
  • Skoda Kushaq
    + 46फोटो
  • Skoda Kushaq
  • Skoda Kushaq
    + 6कलर
  • Skoda Kushaq

स्कोडा कुशाक

स्कोडा कुशाक एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 11.29 - 19.49 Lakh* है। यह 15 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। कुशाक के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1305 का कर्ब वेट,188 का ग्राउंड क्लीयरेंस और 385 liters का बूटस्पेस शामिल है। कुशाक में 7 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां स्कोडा कुशाक के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 315 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
159 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.11.29 - 19.49 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

स्कोडा कुशाक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)19.2 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी147.51
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस385
space Image

कुशाक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : स्कोडा ने कुशाक एसयूवी की प्राइस में इज़ाफा किया है जिसके चलते यह गाड़ी 70,000 रुपए महंगी हो गई है। 

स्कोडा कुशाक प्राइस : भारत में कुशाक की कीमत 11.29 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि कुशाक टॉप मॉडल की प्राइस 18.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

स्कोडा कुशाक वेरिएंट्स: यह एसयूवी कार चार वेरिएंट एक्टिव, एम्बिशन क्लासिक, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है।

स्कोडा कुशाक सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है, ऐसे में इसमें पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं। 

स्कोडा कुशाक इंजन स्पेसिफिकेशन: कुशाक एसयूवी दो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इसमें 115पीएस 1.0 टर्बो पेट्रोल और 150पीएस 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी गई है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलता है, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी मिलती है।

स्कोडा कुशाक फीचर्स: इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं। 

स्कोडा कुशाक सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (स्टैंडर्ड) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। वहीं टॉप मॉडल में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

इनसे है कंपेरिजन: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में स्कोडा कुशाक का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, निसान किक्स, रेनो डस्टर और मारुति एस-क्रॉस से है।

और देखें

स्कोडा कुशाक प्राइस

स्कोडा कुशाक की प्राइस 11.29 लाख से शुरू होकर 19.49 लाख तक जाती है। स्कोडा कुशाक कुल 15 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - कुशाक का बेस मॉडल 1.0 टीएसआई एक्टिव है और टॉप वेरिएंट स्कोडा कुशाक 1.5 टीएसआई monte carlo dsg की प्राइस ₹ 19.49 लाख है।

कुशाक 1.0 टीएसआई एक्टिव999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.88 किमी/लीटरRs.11.29 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई ambition क्लासिक999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.88 किमी/लीटरRs.12.69 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई एम्बिशन999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.88 किमी/लीटरRs.12.99 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई ambition क्लासिक एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.78 किमी/लीटरRs.14.09 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई एम्बिशन एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.78 किमी/लीटरRs.14.59 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई स्टाइल999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.88 किमी/लीटरRs.15.29 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई मोंटे कार्लो999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.2 किमी/लीटरRs.15.99 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई स्टाइल एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.78 किमी/लीटरRs.16.09 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई स्टाइल 6 एयर बैग एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 15.78 किमी/लीटरRs.16.99 लाख*
कुशाक 1.5 टीएसआई स्टाइल1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.95 किमी/लीटरRs.17.19 लाख*
कुशाक 1.0 टीएसआई मोंटे कार्लो एटी999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.2 किमी/लीटरRs.17.69 लाख*
कुशाक 1.5 टीएसआई स्टाइल डीएसजी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटरRs.17.79 लाख*
कुशाक 1.5 टीएसआई monte carlo1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.95 किमी/लीटरRs.17.89 लाख*
कुशाक 1.5 टीएसआई स्टाइल 6 एयर बैग dsg1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटरRs.18.79 लाख*
कुशाक 1.5 टीएसआई monte carlo dsg1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.7 किमी/लीटरRs.19.49 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

स्कोडा कुशाक की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

स्कोडा कुशाक रिव्यू

स्कोडा की मिड-साइज एसयूवी कार कुशाक भारत में लॉन्च हो चुकी है। हम इसके प्रोटोटाइप मॉडल को लॉकडाउन के दौरान ड्राइव कर चुके थे। इस बार हमें इसके प्रोडक्शन मॉडल को चलाने का मौका मिला और इस रिव्यू में हम इस नई कार के बारे में आपको ज्यादा बारीकी से बताने वाले हैं। स्कोडा ने संस्कृत के शब्द 'कुशक' से ये नाम लिया है जिसका मतलब किंग या राजा से है। कंपनी के लिए ये कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण कार भी है जो इसकी फर्स्ट मेड इन इंडिया, फर्स्ट इंडियन नेम और फर्स्ट मेड फॉर इंडिया प्रोडक्ट है। इस कार का मुकाबला यहां हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस जैसी पॉपुलर मिड साइज एसयूवी कारों से है। ऐसे में सवाल बनता है कि क्या ये कार अपने नाम के अनुरूप इस सेगमेंट में राज कर पाएगी। ऐसे तमाम सवालों के जवाब आपको मिलेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के जरिए:

एक्सटीरियर

कुशाक के लुक्स की बात करें तो इसका डिजाइन फ्लैट रखने के बजाए कंपनी ने इसके साइड्स में शार्प लाइनों का इस्तेमाल किया है जिससे ये एक अच्छे बॉक्सी शेप वाली एसयूवी कार नजर आती है। इसमें स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल, स्मार्ट हेडलैंप्स और स्पोर्टी लुकिंग वाले बंपर जैसे एलिमेंट्स भी दिए गए हैं जिनसे ये काफी आकर्षक नजर आती है। यहां तक कि इसमें दिए गए 17 इंच अलॉय व्हील्स और बूमरेंग शेप के टेललैंप्स से भी ये कार काफी कूल नजर आती है। हालांकि इसी बीच इसमें कुछ ​कर्व्स और उभरे हुए व्हील आर्क जैसे डिजाइनिंग एलिमेंट्स की कमी भी खलती है जिससे इस कार का रोड प्रजेंस और भी बेहतर हो सकता था। कुल मिलाकर दिखने में ये एसयूवी अच्छी है मगर इसे बहुत ज्यादा आकर्षक नहीं कहा जा सकता है। इस कार का साइज क्रेटा और सेल्टोस के मुकाबले कम है मगर इन दोनों से इसका व्हीलबेस साइज ज्यादा लंबा है। 

इंटीरियर

एक्सटीरियर की ही तरह स्कोडा ने इसके इंटीरियर में भी काफी स्टाइलिश एलिमेंट्स दिए हैं। इस कार में कंपनी ने 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एयरकॉन वेंट्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स नॉब्स पर क्रोम एसेंट्स दिए है जो काफी आकर्षक नजर आते हैं। इसकी टचस्क्रीन और डैशबोर्ड का लेआउट भी काफी उम्दा किस्म का लगता है। सीटें काफी सपोर्टिव हैं और टॉप वेरिएंट में सीटों पर वेंटिलेशन का फीचर भी दिया गया है। 

इस कार के रियर में लेग और फुट रूम स्पेस की कोई कमी नहीं है जहां 4 पैसेंजर्स कंफर्टेबल होकर आराम से बैठ सकते हैं। इसमें हेडरूम स्पेस भी अच्छा दिया गया है मगर केबिन की चौड़ाई खास नहीं होने से रियर सीट पर तीन पैसेंजर्स ज्यादा कंफर्टेबल होकर नहीं बैठ पाते हैं। ऐसे में इस कार में ज्यादा लोग नहीं बैठ सकते हैं हालांकि 4 पैसेंजर्स बैठने लायक स्पेस जरूर मिल जाता है। 

इस कार के डोर में प्रेक्टिकल स्टोरेज स्पेस और रियर में फ्रंट सीट के पीछे फोन पॉकेट जैसे स्टोरेज स्पेस भी मौजूद हैं। इसमें दिए गए कूल्ड ग्लव बॉक्स में बड़ी बॉटल को रखने लायक स्पेस दिया गया है। फ्रंट सीट्स के बीच में कपहोल्डर्स और कबी होल जैसे प्रैक्टिकल एलिमेंट्स आपके कुछ काम आसान बना देते हैं। 

स्कोडा कुशाक में 285 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जो आपको कम लग सकता है, मगर इसका शेप कुछ ऐसा है कि इसमें आराम से काफी सामान रखा जा सकता है। ज्यादा स्पेस के लिए आप 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट को फोल्ड कर सकते हैं, मगर ये पूरी तरह फोल्ड नहीं होती है। 

इसके इंटीरियर में कुछ बातों की कमी हमें जरूर महसूस हुई जिनमें साइड एयरकॉन वेंट्स, हार्ड प्लास्टिक हैंडब्रेक लिवर, आईआरवीएम के पास रूफ पैनल और सनशेड्स की पोजिशनिंग उतनी खास नहीं लगी। ओवरऑल एक्सपीरियंस इसका अपमार्केट लगता है, मगर छोटी मोटी बातों की कमी महसूस होने लगती है। 

फीचर्स

न्यू स्कोडा कुशाक में वेंटिलेटेड सीट्स, क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ और वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यहां तक कि इसमें स्टीयरिंग के लिए टेलीस्कोपिक एडजस्टमेंट, रेन सेंसिंग वायपर्स, क्लाइमेट के लिए टच कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें पावर्ड सीटें, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर, ड्राइव और ट्रैक्शन मोड, और सनरूफ जैसे मॉडर्न फीचर्स भी दिए गए हैं जिससे ये कार अपने मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों को कड़ी टक्कर देने के लायक भी है। प्रैक्टिकल फीचर्स के तौर पर इस कार में एसी वेंट्स, चार्जिंग पोर्ट्स, बड़े डोर पॉकेट्स, कपहोल्डर्स के साथ आर्मरेस्ट, मिडिल पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट दिए गए हैं। 

इस नई मिड साइज एसयूवी में दिया गया 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इस्तेमाल करने में काफी अच्छा है जिसका इंटरफेस काफी सिंपल है और 7 स्पीकरों वाले साउंड सिस्टम के जरिए काफी अच्छी आवाज निकलकर बाहर आती है। जब हम इसका टेस्ट कर रहे थे तो इसके वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से थोड़ी बहुत दिक्कतें सामने आई, मगर एक सॉफ्टवेयर अपडेट देकर कंपनी इनमें सुधार कर सकती है। 

सुरक्षा

स्कोडा कुशाक में सेफ्टी फीचर्स की कोई कमी नहीं है। इसमें एबीएस और ईबीडी के साथ साथ आईएसओफिक्स माउंट्स, छह एयरबैग, हिल-होल्ड कंट्रोल, मल्टी-कॉलिजन ब्रेकिंग, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। हालांकि कुशाक में रियर डिस्क ब्रेक, टायरों के लिए प्रेशर रीडआउट्स जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं। वहीं ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में केवल दो ही एयरबैग दिए गए हैं। 

परफॉरमेंस

नई स्कोडा कुशाक में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 115 पीएस की पावर और 6 स्पीड मैनुअल एवं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए फ्रंट व्हील को पावर देता है। दूसरे इंजन ऑप्शन के तौर पर इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका आउटपुट 150 पीएस है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन की चॉइस रखी गई है। इसमें दिया गया 1.0 लीटर टर्बो इंजन स्कोडा रैपिड में भी दिया गया है, मगर हमें इसकी फर्स्ट ड्राइव का मौका नहीं मिला है। 

इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में हमें इस कार के 1.5 लीटर इंजन वाले वेरिएंट को ड्राइव करने का मौका मिला जहां हमनें इसके मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही मॉडल्स को ड्राइव करके देखा। ये इंजन काफी स्मूद और रिफाइन महसूस हुआ और कुछ टेढ़े मेढ़े रास्तों पर भी इससे अच्छी खासी पावर हमें मिलती रही। हमनें इस इंजन के साथ बिना किसी परेशानी के 100 की स्पीड को पार कर लिया और हमें 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में 8.6 सेकंड का समय लगा। 1300 आरपीएम तक इस कार से अच्छी खासी पावर मिलने लग जाती है जिससे सिटी में इसे ड्राइव करना आसान रहता है। 

इसके मैनुअल गियरबॉक्स के शिफ्ट्स काफी स्मूद हैं और क्लच भी काफी अच्छे से लगता है। सिटी में बार बार गियर बदलने की जरूरत नहीं पड़ती है, वहीं हाईवे पर गाड़ी से अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी भी मिलती है। इसमें सिलेंडर डिएक्टिवेशन का फीचर भी दिया गया है जो जरूरत ना होने पर 4 में से दो सिलेंडर को डिएक्टिवेट कर देता है।

यदि आप अक्सर सिटी में ही अपनी गाड़ी से चलते हैं तो हमारी राय में आपको इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट लेना चाहिए। इसके शिफ्ट्स काफी स्मूद हैं और हल्के से थ्रॉटल इनपुट के बाद या यूं कहें तो ओवरटेकिंग से पहले ये शिफ्ट हो जाते हैं। 

राइड और हैंडलिंग 

कुशाक का राइड बैलेंस काफी अच्छा है। ये कार किसी भी परिस्थिति में बड़ी आसानी से चलाई जा सकती है और सड़क पर हर ​चुनौतियों का सामना कर सकती है। पूरी तरह से टूटी हुई सड़कों पर इसके सस्पेंशन अपना काम बखूबी ढंग से कर देते हैं। हालांकि इस कार में साइड टू साइड मोशन फील होता है मगर इसमें चिंता करने जैसी कोई बात नहीं रहती है। 

ये कार कॉर्नर्स पर भी आराम से हैंडल हो जाती है। इसमें काफी कम बॉडी रोल महसूस होता है। सिटी और हाईवे पर इसके स्टीयरिंग व्हील का वजन काफी संतुलित लगता है। कुल मिलाकर ड्राइविंग करने के शौकीनों को ये कार बिल्कुल पसंद आने वाली है। 

वेरिएंट

यह एसयूवी कार तीन वेरिएंटः एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है।स्कोडा की ये इंडियन प्लेटफॉर्म पर बनी कार काफी अच्छी है और इसकी प्राइस भी कंपनी ने वाजिब ही रखी है। ये कार ड्राइव और हैंडल करने में भी आसान है और फीचर्स की भी इसमें कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। लुक्स, बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन के मोर्चे पर स्कोडा ने इसे काफी अच्छे से तैयार किया है। परफॉर्मेंस के मोर्चे पर आप कह सकते हैं कि स्कोडा को इसमें कुछ अन्य ऑप्शंस भी देने चाहिए थे। इसकी फीचर लिस्ट लंबी है जिनमें कुछ बेहद प्रीमियम फीचर्स भी शामिल हैं। 

इस कार में छोटी मोटी कमियां रह गई है जैसे कि केबिन में कुछ प्लास्टिक एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है, वहीं केबिन की चौड़ाई भी कम है और डीजल इंजन का ऑप्शन ना होने से शायद कुछ ग्राहक स्कोडा के हाथ से निकल भी सकते हैं। कुल मिलाकर कुछ बेहद शानदार फीचर्स चाहने वाले ग्राहकों को यदि इसकी प्राइसिंग वाजिब लगती है तो ये छोटी फैमिली वालों के लिए एक अच्छी चॉइस साबित हो सकती है।

स्कोडा कुशाक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • लंबा व्हीलबेस होने के कारण रियर सीट पर मिलेगा ज्यादा कंफर्ट
  • दो टर्बो पेट्रोल इंजन की मिलेगी चॉइस
  • अच्छे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार
  • दोनों इंजन के साथ मिलेगा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन
  • रियर पैसेंजर्स को मिलेगा अच्छा खासा नीरूम
  • लंबा व्हीलबेस होने के कारण रियर सीट पर मिलेगा ज्यादा कंफर्ट
  • अच्छे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार
  • रियर पैसेंजर्स को मिलेगा अच्छा खासा नीरूम

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं

एआरएआई माइलेज17.7 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1498
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)147.51bhp@5000-6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)250nm@1600-3500rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)385
फ्यूल टैंक क्षमता50.0
बॉडी टाइपएसयूवी
ग्राउंड क्लीयरेंस अनलेडन188

स्कोडा कुशाक यूज़र रिव्यू

4.2/5
पर बेस्ड159 यूजर रिव्यू
  • सभी (159)
  • Comfort (28)
  • Mileage (25)
  • Space (6)
  • Price (40)
  • Performance (30)
  • Seat (10)
  • Safety (34)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Skoda Kushaq Is Wonderful Car

    It is a wonderful car. It's just a fabulous and luxurious car just buy it. Well sitting back seat is comfortable.

    द्वारा daksh jain
    On: May 22, 2022 | 23 Views
  • Nice Car

    Skoda Kushaq is a great car in terms of features and comfort. The safety and style of the vehicle are amazing with decent mileage.

    द्वारा nabhan mohammed
    On: May 20, 2022 | 27 Views
  • Skoda Kushaq -Real King

    Skoda Kushaq what a cool machine. I love this car if you want safety, features, cool looks and performance this is a complete package. Just drive this car and feel the re...और देखें

    द्वारा vinay
    On: May 18, 2022 | 879 Views
  • Overall Amazing Car

    The exterior design is cool and futuristic. And the interior design is also calm and awesome. Power is good.

    द्वारा ali raza
    On: May 18, 2022 | 37 Views
  • Overall A Good Car

    Overall good but not getting expected mileage. Performance is good, and torque and speed are unmatchable.

    द्वारा gajanan jadhav
    On: May 17, 2022 | 58 Views
  • सभी कुशाक रिव्यूज देखें
space Image

स्कोडा कुशाक वीडियोज़

स्कोडा कुशाक 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 11 वीडियो उपलब्ध हैं. स्कोडा कुशाक की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Skoda Kushaq 1.0 vs 1.5 | Must Watch Before You Buy!
    Skoda Kushaq 1.0 vs 1.5 | Must Watch Before You Buy!
    अक्टूबर 17, 2021
  • Skoda Kushaq: First Drive Review I 16 Things You Can’t Miss!
    Skoda Kushaq: First Drive Review I 16 Things You Can’t Miss!
    जुलाई 01, 2021
  • Skoda Kushaq Monte Carlo | Exterior, Interior Differences, New Features, Prices, and more | #in2mins
    Skoda Kushaq Monte Carlo | Exterior, Interior Differences, New Features, Prices, and more | #in2mins
    मई 09, 2022
  • Skoda Kushaq : A Closer Look : PowerDrift
    Skoda Kushaq : A Closer Look : PowerDrift
    जून 26, 2021
  • Skoda Kushaq First Look | All Details | Wow or Wot? - Rate it yourself!
    Skoda Kushaq First Look | All Details | Wow or Wot? - Rate it yourself!
    मार्च 31, 2021

स्कोडा कुशाक कलर

स्कोडा कुशाक कार 7 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • ब्रिलिएंट सिल्वर
    ब्रिलिएंट सिल्वर
  • honey ऑरेंज
    honey ऑरेंज
  • candy-white-with-carbon-steel-painted-roof
    candy-white-with-carbon-steel-painted-roof
  • tornado-red-with-carbon-steel-painted-roof
    tornado-red-with-carbon-steel-painted-roof
  • कार्बन स्टील
    कार्बन स्टील
  • टोर्नेडो रेड
    टोर्नेडो रेड
  • कैंडी व्हाइट
    कैंडी व्हाइट

स्कोडा कुशाक फोटो

स्कोडा कुशाक की 17 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एसयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Skoda Kushaq Front Left Side Image
  • Skoda Kushaq Side View (Left)  Image
  • Skoda Kushaq Front View Image
  • Skoda Kushaq Rear view Image
  • Skoda Kushaq Top View Image
  • Skoda Kushaq Grille Image
  • Skoda Kushaq AirBags Image
  • Skoda Kushaq Exterior Image Image
space Image

स्कोडा कुशाक न्यूज़

स्कोडा कुशाक रोड टेस्ट

  • भले ही सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कॉम्पिटशन ज्यादा हो, मगर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को नजरअंदाज नहीं ​किया जा सकता है। यहां भी अब बहुत तगड़ा कॉम्पिटशन हो गया है। इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा काफी समय से लीड कर रही है, मगर इसे टक्कर देने के लिए अब स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर भी आ चुकी है।

    By cardekhoMar 10, 2022
  • स्कोडा ने संस्कृत के शब्द 'कुशक' से ये नाम लिया है जिसका मतलब किंग या राजा से है। कंपनी के लिए ये कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण कार भी है जो इसकी फर्स्ट मेड इन इंडिया, फर्स्ट इंडियन नेम और फर्स्ट मेड फॉर इंडिया प्रोडक्ट है। 

    By भानुJul 08, 2021
  • बाजार में स्कोडा कुशाक हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस को कड़ी टक्कर देगी। हालांकि ये मुकाबला काफी कड़ा होगा और स्कोडा की इस अपकमिंग एसयूवी कार के लिए बाजार में हिट होना उतना आसान भी नहीं रहने वाला है।

    By भानुFeb 08, 2021

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

स्कोडा कुशाक प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

स्कोडा कुशाक की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में कुशाक की ऑन-रोड कीमत 12,89,026 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

कुशाक और टाइगन में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

कुशाक की कीमत 11.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम और टाइगन की कीमत 11.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

स्कोडा कुशाक के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 11.77 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से स्कोडा कुशाक की ईएमआई ₹ 24,888 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.31 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Which इंजन आईएस best, 1.3 or 1.5?

Mohammed asked on 27 Dec 2021

The first is 1.5-litre naturally aspirated (mated to a 5-speed manual and CVT au...

और देखें
By Cardekho experts on 27 Dec 2021

Which आईएस better कुशाक or Astor?

Debopriya asked on 11 Oct 2021

Both the cars are good in their forte. The Astor manages to stand out in the seg...

और देखें
By Cardekho experts on 11 Oct 2021

Bangalore? में Showroom

Rishi asked on 30 Sep 2021

Follow the link for the authorized dealership of Skoda in Bangalore.

By Cardekho experts on 30 Sep 2021

Gorakhpur? में Showroom

CHHEDI asked on 19 Jul 2021

As of now, there's no dealer of Skoda available in Gorakhpur. Follow the lin...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Jul 2021

What would be the mileage of Skoda kusak IN?

Kamlesh asked on 19 Jul 2021

The Manual Petrol variant of Skoda Kushaq has an ARAI claimed mileage of 17.88 k...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Jul 2021

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
P
poke info
Aug 9, 2021 9:26:54 PM

Mielage kya hai ?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    T
    tanvi
    Jun 28, 2021 1:33:21 PM

    Will it be available through canteen stores department (CSD)

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      harsha b j
      Jun 28, 2021 12:45:10 PM

      the price difference between variants is too much

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में स्कोडा कुशाक की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 11.29 - 19.49 लाख
        बैंगलोरRs. 11.29 - 19.49 लाख
        चेन्नईRs. 11.29 - 19.49 लाख
        हैदराबादRs. 11.29 - 19.49 लाख
        पुणेRs. 11.29 - 19.49 लाख
        कोलकाताRs. 10.99 - 19.49 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग स्कोडा कारें

        मई ऑफर देखें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience