• टाटा टिगॉर फ्रंट left side image
1/1
  • Tata Tigor
    + 29फोटो
  • Tata Tigor
  • Tata Tigor
    + 4कलर
  • Tata Tigor

टाटा टिगॉर

टाटा टिगॉर एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 6.00 - 8.59 Lakh* है। यह 12 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1199 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। टिगॉर के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 419 liters का बूटस्पेस शामिल है। टिगॉर में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां टाटा टिगॉर के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 360 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
143 रिव्यूज रिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.6.00 - 8.59 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
अक्टूबर ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

टाटा टिगॉर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)26.49 किलोमीटर/किलोग्राम
इंजन (तक)1199 सीसी
बीएचपी84.82
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस419
space Image

टाटा टिगॉर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: टाटा टिगॉर पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक इस कार पर 23,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

टाटा टिगॉर प्राइस 2022 : भारत में टिगॉर की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टियागो टॉप मॉडल की प्राइस 8.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) है। टिगॉर सीएनजी की प्राइस 7.90 लाख से 8.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

टाटा टिगॉर वेरिएंट : यह कार छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सजेड, एक्सजेड+, एक्सएमए और एक्सजेडए+ में उपलब्ध है।

टाटा टिगॉर इंजन स्पेसिफिकेशन : टाटा टिगॉर में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 86पीएस/113एनएम है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें  5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ अब सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है। इसका सीएनजी वेरिएंट 73 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। सीएनजी मॉडल में केवल 5-स्पीड एमटी गियरबॉक्स ही दिया गया है।

टाटा टिगॉर फीचर्स : टाटा टियागो में ऑटो हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलैस एंट्री, ऑटो एसी, 7.0 इंच टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं।

टाटा टिगॉर सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

इनसे है टाटा टिगॉर का कंपेरिजन : सेगमेंट में टाटा टिगॉर का मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और होंडा अमेज से है।

और देखें

टाटा टिगॉर प्राइस

टाटा टिगॉर की प्राइस 6.00 लाख से शुरू होकर 8.59 लाख तक जाती है। टाटा टिगॉर कुल 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - टिगॉर का बेस मॉडल एक्सई है और टॉप वेरिएंट टाटा टिगॉर एक्सजेड प्लस ड्यूल टोन roof सीएनजी की प्राइस ₹ 8.59 लाख है।

टिगॉर एक्सई1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.00 लाख*
टिगॉर एक्सएम1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.6.50 लाख*
टिगॉर एक्सजेड1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.00 लाख*
टिगॉर एक्सएमए एएमटी1199 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.10 लाख*
टिगॉर एक्सएम सीएनजी1199 सीसी, मैनुअल, सीएनजी1 महीने का इंतजारRs.7.40 लाख*
टिगॉर एक्सजेड प्लस1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
1 महीने का इंतजार
Rs.7.60 लाख*
टिगॉर एक्सजेड प्लस ड्यूल टोन रूफ1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.7.69 लाख*
टिगॉर एक्सजेड सीएनजी1199 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 26.49 किलोमीटर/किलोग्राम1 महीने का इंतजारRs.7.90 लाख*
टिगॉर एक्सजेडए प्लस एएमटी1199 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.20 लाख*
टिगॉर एक्सजेडए प्लस ड्यूल टोन रूफ एएमटी1199 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 19.27 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.8.29 लाख*
टिगॉर एक्सजेड प्लस सीएनजी1199 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 26.49 किलोमीटर/किलोग्राम1 महीने का इंतजारRs.8.50 लाख*
टिगॉर एक्सजेड प्लस ड्यूल टोन roof सीएनजी1199 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 26.49 किलोमीटर/किलोग्राम1 महीने का इंतजारRs.8.59 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

टाटा टिगॉर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

टाटा टिगॉर रिव्यू

टाटा टिगॉर को टियागो हैचबैक पर तैयार किया गया है। यह सब-4 मीटर सेडान कार है। क्या टियागो पर बेस्ड यह सेडान कार अपने सेगमेंट में 'छोटा पैकेट बड़ा धमाका' साबित होगी? ये जानेंगे यहां:-

एक्सटीरियर

टाटा की यह कार पहली ही नजर में आपको बेहद पसंद आएगी। इसे टाटा की इंपेक्ट डिज़ाइन थीम पर तैयार किया गया है। इसका रोड प्रजेंस भी काफी शानदार है। कार के फ्रंट में हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर स्मोक्ड हेडलाइट लगी है। टिगॉर का एक्सज़ेड वेरिएंट डबल बैरल लेआउट और प्रोजेक्टर बीम्स के साथ आता है। इसका डिजाइन काफी हद तक टाटा टियागो जैसा है। ऐसे में आगे से देखने पर दोनों गाड़ियों के बीच अंतर करना आसान नहीं है। 

कार के बी पिलर से आपको बदलाव नजर आएगा। इसमें बी-पिलर पर स्लोप दिया गया है, जो ज्यादा शार्प नहीं है। ऐसे में इसका लुक सब-कॉम्पैक्ट कार से ज्यादा नॉचबैक की तरह लगता है। सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की यह पहली कार है जो साइड से देखने पर हट कर नज़र आती है। कूपे डिज़ाइन की बदौलत इसमें महंगी कार फील आता है। यह टियागो से 276 मिलीमीटर ज्यादा लंबी है। बैकसीट स्पेस को बढ़ाने के लिए इसके व्हीलबेस की लंबाई भी ज्यादा रखी गई है। कार के पीछे वाले दरवाजों की साइज को बढ़ाया गया है, जिससे पैसेंजर को अंदर जाने व बाहर निकलने में किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती।  

कुल मिलाकर कहें तो लुक्स के मामले में यह काफी लुभाने वाली है। यदि आप किसी अट्रेक्टिव डिज़ाइन वाली एसयूवी खरीदने की चाह रखते हैं, तो ऐसे में टिगॉर को चुनना आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकता है।  

  टाटा टिगॉर  होंडा अमेज़ 
लंबाई 3992 मिलीमीटर 3990 मिलीमीटर
चौड़ाई 1677 मिलीमीटर 1680 मिलीमीटर
ऊंचाई 1537 मिलीमीटर 1505 मिलीमीटर
ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर 165 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2450 मिलीमीटर 2405 मिलीमीटर
वजन 1100 किलोग्राम 1065 किलोग्राम

बूट स्पेस कम्पेरिज़न

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज़ 
वॉल्यूम  419 लीटर 400-लीटर

इंटीरियर

टाटा टिगॉर का केबिन लेआउट काफी हद तक टियागो जैसा ही रखा गया है। इसमें डैशबोर्ड पर दी गई डिज़ाइन भी टियागो से मिलती-जुलती ही है। हालांकि, थोड़े बहुत बदलाव कर टाटा ने इसे अलग बनाने की कोशिश की है। इसमें सेंटर कंसोल के बीच में 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पोज़िशन किया गया है। यह रिवर्स कैमरा फीचर के साथ आती है। गाडी के एक्सजेड+ और एक्सजेडए+ वेरिएंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर भी मिलता है। हालांकि, इसके एसी कंट्रोल बटन आपको थोड़े अजीब लग सकते हैं, इन बटन के बीच में गैप भी ज्यादा है। डैशबोर्ड के दोनों ओर लगे एसी वेंट पर एक्सटीरियर वाला रेड कलर इंसर्ट दिया गया है। 

टाटा की इस 5-सीटर कार में कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है, जिसमें आप गर्मी के समय में ड्रिंक्स रख सकते हैं। इसका स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर टियागो जैसा ही है। हालांकि, इसमें अपहोल्स्ट्री को अलग कलर में दिया गया है। कार में फ्रंट सीट्स के बीच में हैंडब्रेक के पास व सेंट्रल कंसोल पर यूएसबी/ऑक्स पोर्ट के नज़दीक 12वॉट का सॉकेट दिया गया है। ऐसे में यदि आप लंबी दूरी का सफर तय करते हैं तो आपको चार्जिंग संबंधी कोई समस्या नहीं आएगी।

इसके डोर पेनल्स पर ब्लैक कलर के प्लास्टिक और ग्रे कलर की फैब्रिक का इस्तेमाल हुआ है, इन दोनों की ही क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है। कार में राइडिंग के वक्त फोन, वॉलेट और सिक्के समेत अन्य छोटा-मोटा सामान रखने के लिए कई कबी होल दिए गए हैं। कार के केबिन में जो चीज सबसे ज्यादा पसंद आने वाली है वो है इसकी रियर सीट, पीछे वाली सीटें काफी चौड़ी और आरामदायक है। इसका व्हीलबेस टियागो के मुकाबले 50 मिलीमीटर ज्यादा बड़ा है, जिससे केबिन में स्पेस तो बढ़ा ही है। साथ ही रियर लैग और नी-रूम का स्पेस भी बढ़ा है। 

टाटा टिगॉर की पीछे वाली सीटों पर सेंटर आर्मरेस्ट दिया है, जिससे लंबी राइडिंग के वक्त आप काफी कंफर्टेबल रहते हैं। अगर आपकी लंबाई 6 फीट के करीब है और कार चलाने के शौकिन हैं तो आपको इसकी ड्राइविंग सीट पर नि-रूम स्पेस की भी कोई कमी महसूस नहीं होगी। अगर आप कार की पीछे वाली सीट पर बैठते हैं तो आपको हेडरूम स्पेस भी अच्छा-खासा मिलेगा। इसकी पीछे वाली सीटें काफी चौड़ी हैं, ऐसे में इन पर तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। 

इसकी फ्रंट सीटें बेहद आरामदायक हैं। इसके एक्सजेड वेरिएंट में ड्राइवर सीट्स पर हाइट एडजस्टेबल सीटों का विकल्प मिलता है। हालांकि, इसकी फ्रंट पैसेंजर सीट्स ज्यादा ऊंची हैं, ऐसे में लंबे पैसेंजर का सिर छत से टच हो सकता है।

केबिन में फ्रंट रो की सीटों पर सड़क, इंजन व हवा का शोर महसूस होता है। कार में सबसे कम आवाज़ पीछे वाली सीटों पर सुनाई देती है। ऐसे में लंबी दूरी के सफर के लिए इसकी सेकंड रो की सीटें ज्यादा बेहतर है। 

फीचर्स :

टाटा मोटर्स ने इस सेडान में जेबीएल के ऑडियो सिस्टम को शामिल किया है। गाड़ी का एक्सजेड वेरिएंट चार स्पीकर और चार ट्वीटर सेटअप में आता है, इसकी साउंड क्वॉलिटी भी बेहतरीन है। यह टियागो वाले ही स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल बटंस के साथ आती है, जिसके सहारे वॉल्यूम को कम-ज्यादा व फ़ोन कॉल्स को रिसीव किया जा सकता है। जेस्ट की तुलना में इसमें कलर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम को फ्लैट इंटरफेस में दिया गया है। इसमें एप्स के सहारे एंड्रॉइड कनेक्टिविटी भी मिलती है जिसे गूगल के प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें जीपीएस नेविगेशन का विकल्प भी दिया गया है। स्मार्टफोन में नेविगेशन एप को डाउनलोड करने के बाद उसे चार डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। 

इसमें सर्विस एप, इमरजेंसी एप और जूक-कार एप का फीचर भी दिया गया है। सर्विस एप के जरिये सर्विस शेड्यूल, हिस्ट्री को मैनेज किया जा सकता है। इमरजेंसी एप क्रैश की स्थिति में आपातकालीन सूचना देने में मदद करती है। वहीं, जूक-कार एप म्यूज़िक को कंट्रोल करने व इंफोटेनमेंट सिस्टम पर शेयर करने में मदद करती है। यह ड्यूल ट्रिपमीटर, ओडोमीटर, नए गियर इंडिकेटर के साथ आती है। 

इसमें बूट रिलीज़ लीवर ड्राइवर सीट के नीचे की ओर नहीं बल्की सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है। हालांकि, यह बटन तब ही काम करता है जब इग्निशन 'ऑन' मोड में हो, यानि की बूट को इग्निशन स्लॉट 'ऑफ' मोड में ओपन नहीं किया जा सकता। इसके अलावा टाटा ने इसमें बूट रिलीज़ लीवर के लिए कोई अन्य बटन नहीं दिया है। हालांकि, इसे बूट पर दिए गए स्लॉट के सहारे चाबी इंसर्ट करके भी ओपन किया जा सकता है। गाड़ी के एक्सजेड वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर्स और रिवर्स कैमरा  फंक्शन भी मिलते हैं।

परफॉरमेंस

हमने टिगॉर के पेट्रोल और डीजल वर्जन को चलाकर देखा। इसमें टियागो वाले ही 1.2 लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5-लीटर 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिए गए हैं। इन इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। यह इंजन टियागो वाली ही पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। इसका पेट्रोल इंजन 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं, डीजल इंजन 70 पीएस की पावर और 140 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। टियागो के मुकाबले यह कार 40-50 किलोग्राम ज्यादा भारी है। 

रोड पर यह इंजन स्मूद राइड्स तो देते हैं लेकिन स्पीड बढ़ाने पर तेज़ आवाज़ करने लगते हैं। डीजल इंजन की तुलना में पेट्रोल इंजन कम गति पर भी बेहतर राइड्स देता है। ऐसे में इसे चुनना बेहतर विकल्प है। गाड़ी का थ्रॉटल रिस्पांस भी काफी अच्छा है, यह कम एक्सेलरेट करने पर भी तेज़ दौड़ने लगती है। इस लिहाज से भी पेट्रोल वेरिएंट का चयन करना अच्छा ऑप्शन है। कार का पेट्रोल इंजन शहर में कम्फर्टेबल व स्मूद राइड्स के साथ ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसके सहारे आप लंबी दूरी के सफर में तीसरे गियर पर ही 140 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ सकते हैं।

पेट्रोल इंजन ज्यादा पावरफुल होने के साथ-साथ एक्सेलरेट करने में भी काफी तेज़ है। चूंकि इसकी पावर एकदम से कम नहीं होती, ऐसे में यह डीजल इंजन के मुकाबले बेहतर टॉर्क कर्व देता है। हाइवे पर भी यह इंजन समूद राइड्स देने में सक्षम है।  

वहीं, परफॉर्मेंस के मामले में डीजल इंजन हाइवे व सिटी पर ज्यादा पावरफुल साबित नहीं होता। 2000 आरपीएम से कम पर इस इंजन के साथ कार में कम पावर लगती है। यदि सिटी व हाइवे पर तेज ड्राइव करना हो तो डीजल इंजन वाले वेरिएंट में ड्राइवर को गियर बदलने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। डीजल इंजन की गियरशिफ्ट क्वॉलिटी पेट्रोल इंजन के मुकाबले इतनी दमदार नहीं है।

टियागो की तरह ही इसके पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ ईको और सिटी ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। पैसेंजर को बेहतर राइड अनुभव देने के लिए इन मोड्स को टाटा ने अपडेट करके पेश किया है।  

परफॉर्मेंस कम्पेरिज़न (डीजल)

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज
पावर 69बीएचपी @4000 आरपीएम 98.6 बीएचपी @3600 आरपीएम
टॉर्क (एनएम) 140 एनएम @1800-3000आरपीएम 200एनएम @1750आरपीएम
इंजन (सीसी) 1047 सीसी 1498 सीसी
ट्रांसमिशन मैनुअल मैनुअल
अधिकतम स्पीड (किलोमीटर/घंटे)   140 किलोमीटर/घंटे
0-100 एक्सीलरेशन (सेकंड) 16.80 सेकंड 17 सेकंड
कर्ब वेट (किलोग्राम) 1110 किलोग्राम 1050 किलोग्राम
माइलेज (एआरएआई) 24.7 किलोमीटर/लीटर 25.8 किलोमीटर/लीटर
पावर वेट रेश्यो 62.16 बीएचपी/टन 93.90 बीएचपी/टन

परफॉर्मेंस कम्पेरिज़न (पट्रोल)

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज़
पावर 84बीएचपी @6000 आरपीएम 88.7बीएचपी @6000 आरपीएम
टॉर्क (एनएम) 114 एनएम @3500 आरपीएम 110 एनएम @4800 आरपीएम
इंजन (सीसी ) 1199 सीसी 1199 सीसी
ट्रांसमिशन मैनुअल ऑटोमैटिक
अधिकतम स्पीड (किलोमीटर/घंटे)   140 किलोमीटर/घंटे
0-100 एक्सीलरेशन (सेकंड )   15 सेकंड
कर्ब वेट (किलोग्राम ) 1045 किलोग्राम 985 किलोग्राम
माइलेज (एआरएआई) 20.3 किलोमीटर/लीटर 18.1 किलोमीटर/लीटर
पावर वेट रेश्यो 80.38बीएचपी/टन  90.05 बीएचपी/टन 

राइड व हैंडलिंग

टिगॉर की राइड क्वॉलिटी काफी अच्छी है। इस सेडान के सस्पेंशन काफी सॉफ्ट हैं, जो स्मूद राइड्स में मदद करते हैं। इसका डीजल वेरिएंट 14-इंच के पहियों के साथ छोटे-मोटे गड्ढ़ों और स्पीड ब्रेकर्स से आसानी से गुजर जाता है। पेट्रोल व डीजल इंजन दोनों ही खराब सड़कों के बावजूद भी स्टेबल रहते हैं और पैसेंजर्स को खराब अनुभव नहीं देते। इस लिहाज से पेट्रोल इंजन के मुकाबले इसका डीजल वेरिएंट ज्यादा दमदार साबित होता है। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में 15-इंच व्हील्स के साथ उबड़-खाबड़ सड़कों पर पैसेंजर को झटका महसूस हो सकता है। हालांकि, पेट्रोल मॉडल की राइड क्वॉलिटी ज्यादा अच्छी है। 

ओवरऑल, हैंडलिंग के मामले में टिगॉर बेहद प्रभावशाली साबित होती है। कार का स्टीयरिंग व्हील भी अच्छा फीडबैक देता है। घुमाने व मोड़ने पर इसकी स्टीयरिंग ज्यादा शार्प रिस्पांस नहीं देता, ऐसे में हाईवे पर लेन चेंज करने या लंबा मोड़ लेने पर आपको परेशानी महसूस नहीं होगी। डीजल इंजन के मुकाबले पेट्रोल इंजन वेरिएंट में दिया गया स्टीयरिंग व्हील ज्यादा रिस्पॉन्सिव साबित होती है। ब्रेकिंग के लिहाज से भी टिगॉर काफी अच्छी है। हालांकि, टाटा इसमें थोडे-बहुत और सुधार कर सकती थी। हार्ड ब्रेकिंग की स्थिति में इसका पेट्रोल वर्जन ज्यादा बेहतर साबित होता है।

वेरिएंट

टाटा टिगॉर कुल चार वेरिएंट्स एक्सई, एक्सटी, एक्सजेड और एक्सज़ेड (ओ) में आती है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसके एक्सजेड वेरिएंट में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया गया है। इसमें बॉडी स्टेबिलिटी कंट्रोल और दो एयरबैग भी दिए गए हैं।

verdict

यह कार पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.7 लाख रुपए से 6.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं, डीजल वेरिएंट्स की प्राइस 5.6 लाख रुपए से 7.09 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है। यह एक कम्फर्टेबल व स्पेशियस कार है, जो छोटे वीकेंड ट्रिप्स के लिए परफेक्ट साबित होती है।  

टियागो एक फीचर लोडेड सेडान है। इसमें वह सभी फीचर्स मिलते हैं जो ग्राहकों की कार संबंधी सभी जरूरतों पर खरा उतरते हैं। हालांकि, इंजन के मामले में यह इतनी पावरफुल साबित नहीं होती, विशेष रूप से डीजल इंजन। मगर, स्पेस और कम्फर्टेबल राइड की जब बात हो तो यह अपने सेगमेंट की सबसे बेस्ट सेडान कार साबित होती है। गाड़ी के एक्सटीरियर व इंटीरियर काफी आकर्षित करने वाले हैं।

टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अच्छा बूट स्पेस  
  • सस्पेंशन उबड़ खाबड़ रास्तों को आसानी से पार करने में सक्षम है
  • स्पेशियस केबिन 

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • रोड, विंड और इंजन नॉइज़ केबिन में सुनाई देती है
  • डीजल इंजन की परफॉर्मेंस उतनी दमदार नहीं लगती है

फीचर जो बनाते हैं खास

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    टिगॉर में मिलने वाला हरमन का 8-स्पीकर साउंड सिस्टम अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है।  

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    रियर विंडस्क्रीन के ऊपरी भाग पर स्पॉइलर में इंटीग्रेटेड एलईडी स्टॉप-लैंप इसे भीड़ से अलग पहचान देते हैं। 

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    टिगॉर में 'ईको' और 'सिटी' ड्राइविंग मोड मिलते हैं जो इंजन रिस्पांस को कंट्रोल करते है।

एआरएआई माइलेज26.49 किलोमीटर/किलोग्राम
सिटी माइलेज26.93 किलोमीटर/किलोग्राम
secondary फ्यूल टाइपपेट्रोल
फ्यूल टाइपसीएनजी
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1199
सिलेंडर की संख्या3
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)72.40bhp@6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)95nm@3500rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारमैनुअल
बूट स्पेस (लीटर)205
फ्यूल टैंक क्षमता60.0
बॉडी टाइपसेडान

टाटा टिगॉर यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड143 यूजर रिव्यू
  • सभी (143)
  • Looks (28)
  • Comfort (49)
  • Mileage (50)
  • Engine (19)
  • Interior (10)
  • Space (19)
  • Price (20)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Fully Loaded Car

    Tigor is a fully loaded car with all the required features and top at comfort. Also good in style and has amazing ground clearance but just needs to improve its braking s...और देखें

    द्वारा suyash jindal
    On: Sep 27, 2022 | 552 Views
  • Good Experience

    Good experience with features and drives, comfortable seating for 5 people. Automatic AC, performance is good. Boot space is good easy to adjustable bags. The engine...और देखें

    द्वारा patel aakash
    On: Sep 26, 2022 | 315 Views
  • Over all A Good Car

    Good to go for people looking for good mileage and low maintenance cost. It also provides some good features such as a back parking camera, music system is not bad. One o...और देखें

    द्वारा brighu raina
    On: Sep 25, 2022 | 246 Views
  • Very Easy And Comfortable To Drive

    Very easy and comfortable to drive in city, and on highways as well for long drives (I have a 2021, XZA+ model). It gives very good mileage (City - 16-18kmpl, Highwa...और देखें

    द्वारा jimmy george
    On: Sep 22, 2022 | 782 Views
  • Best Car

    It's too good and my personal experience is best safety 5 out of 5, good performance, good look and perfect. This is the best car. 

    द्वारा shruti kale
    On: Sep 21, 2022 | 44 Views
  • सभी टिगॉर रिव्यूज देखें
space Image

टाटा टिगॉर वीडियोज़

टाटा टिगॉर 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 2 वीडियो उपलब्ध हैं. टाटा टिगॉर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Tata Tigor i-CNG vs EV: Ride, Handling & Performance Compared
    Tata Tigor i-CNG vs EV: Ride, Handling & Performance Compared
    जुलाई 25, 2022
  • Tata Tigor Facelift Walkaround | Altroz Inspired | Zigwheels.com
    3:17
    Tata Tigor Facelift Walkaround | Altroz Inspired | Zigwheels.com
    जनवरी 22, 2020

टाटा टिगॉर कलर

टाटा टिगॉर कार 5 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

टाटा टिगॉर फोटो

टाटा टिगॉर की 30 फोटोज़ उपलब्ध हैं, सेडान कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Tata Tigor Front Left Side Image
  • Tata Tigor Grille Image
  • Tata Tigor Front Fog Lamp Image
  • Tata Tigor Headlight Image
  • Tata Tigor Taillight Image
  • Tata Tigor Side Mirror (Body) Image
  • Tata Tigor Door Handle Image
  • Tata Tigor Front Wiper Image
space Image

टाटा टिगॉर न्यूज़

टाटा टिगॉर रोड टेस्ट

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

टाटा टिगॉर प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

टाटा टिगॉर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में टिगॉर की ऑन-रोड कीमत 6,60,687 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

टाटा टिगॉर पर अक्टूबर महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

अक्टूबर 2022 के महीने में दिल्ली में टाटा टिगॉर पर 3 ऑफ़र उपलब्ध है।

टिगॉर और ऑरा में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

टिगॉर की कीमत 6.00 लाख रुपये एक्स-शोरूम और ऑरा की कीमत 6.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

टाटा टिगॉर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.31 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से टाटा टिगॉर की ईएमआई ₹ 13,350 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 70,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या टाटा टिगॉर में सनरूफ मिलता है ?

टाटा टिगॉर में सनरूफ नहीं मिलता है।

How to close open back side का boot lid और open bottom deck near leg space का d...

Susmit asked on 30 May 2022

For this, we would suggest you visit the nearest authorized service centre of Ta...

और देखें
By Cardekho experts on 30 May 2022

आईएस iRA available?

Hari asked on 21 Feb 2022

Tata Tigor doesn't feature iRA technology.

By Cardekho experts on 21 Feb 2022

Which colour आईएस the best?

Tushar asked on 21 Feb 2022

Tata Tigor is available in 7 different colours - Deep Red, Opal White, Magnetic ...

और देखें
By Cardekho experts on 21 Feb 2022

What आईएस the सीटें capacity?

Bkgn asked on 10 Feb 2022

Tata Tigor has a seating capacity of 5 people.

By Cardekho experts on 10 Feb 2022

What आईएस the माइलेज का सीएनजी variants?

Rishabh asked on 9 Feb 2022

The mileage of Tata Tigor is 20.3 Km/Kg.

By Cardekho experts on 9 Feb 2022

टाटा टिगॉर पर अपना कमेंट लिखें

5 कमेंट्स
1
M
madhav jha
Jul 27, 2021 9:11:01 PM

When Tata Tigor CNG will be launched in India. Any expected date

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    dr shyam lal gupta
    Sep 5, 2020 12:41:54 PM

    टाटा कार एसी डिजल आन रोड मूल्य क्या होगा,नगद पेमेंट करुंगा।३१ अक्टूबर को

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      ashok rana
      Nov 7, 2018 3:46:43 PM

      Good...But....Three cylinder

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        शहरों में टिगॉर कीमत

        • nearby
        • पॉपुलर
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 6.00 - 8.59 लाख
        बैंगलोरRs. 6.00 - 8.59 लाख
        चेन्नईRs. 6.00 - 8.59 लाख
        हैदराबादRs. 6.00 - 8.59 लाख
        पुणेRs. 6.00 - 8.59 लाख
        कोलकाताRs. 6.00 - 8.59 लाख
        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        अहमदाबादRs. 6.00 - 8.59 लाख
        बैंगलोरRs. 6.00 - 8.59 लाख
        चंडीगढ़Rs. 6.00 - 8.59 लाख
        चेन्नईRs. 6.00 - 8.59 लाख
        गाज़ियाबादRs. 6.00 - 8.59 लाख
        गुडगाँवRs. 6.00 - 8.59 लाख
        हैदराबादRs. 6.00 - 8.59 लाख
        जयपुरRs. 6.00 - 8.59 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग टाटा कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        • टाटा सिएरा
          टाटा सिएरा
          Rs.14.00 लाखसंभावित कीमत
          अनुमानित लॉन्च: मार्च 01, 2023
        • टाटा avinya
          टाटा avinya
          Rs.30.00 लाखसंभावित कीमत
          अनुमानित लॉन्च: जनवरी 02, 2025
        • टाटा curvv
          टाटा curvv
          Rs.20.00 लाखसंभावित कीमत
          अनुमानित लॉन्च: मार्च 15, 2024
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience