• लॉगिन / रजिस्टर
  • टाटा टिगॉर front left side image
1/1
  • Tata Tigor
    + 18फोटो
  • Tata Tigor
  • Tata Tigor
    + 4कलर
  • Tata Tigor

टाटा टिगॉरटाटा टिगॉर एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 5.75 - 7.49 Lakh* है। यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1199 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। टिगॉर के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1004-1033kgs का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 419 liters का बूटस्पेस शामिल है। टिगॉर में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां टाटा टिगॉर के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 52 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
36 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.5.75 - 7.49 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
अगस्त ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image
space Image

टाटा टिगॉर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)20.3 किमी/लीटर
इंजन (तक)1199 सीसी
बीएचपी84.48
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस419 litres

टिगॉर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स की ओर से अपनी कॉम्पैक्ट सेडान टिगॉर पर जुलाई 2020 में कई आकर्षक डिस्काउंट ऑफर्स दिए जा रहे हैं। ग्राहक इस कार को खरीदने पर कुल 50,000 रुपए तक की बचत कर सकेंगे। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

टाटा टिगॉर वेरिएंट लिस्ट: 2020 टाटा टिगॉर कुल छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सजेड, एक्सएमए, एक्सजेड प्लस और एक्सजेडए प्लस में उपलब्ध है। 

टाटा टिगॉर प्राइस: टिगॉर कार की प्राइस 5.75 लाख रुपये से शुरू होती है। 

टाटा टिगॉर इंजन और ट्रांसमिशन: टाटा की यह 5-सीटर कार केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इसमें 1.2 लीटर 3-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

टाटा टिगॉर फीचर्स: टाटा की इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, वॉइस रिकग्निशन, वीडियो प्लेबैक, टाटा का कनेक्ट नेक्स्ट एप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल व फोल्डेबल ओआरवीएम, रियर आर्मरेस्ट, रिवर्स कैमरा, फॉलो-मी-होम फंक्शन, डे/नाईट आईआरवीएम, रियर डिफॉगर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी-ड्राइविंग मोड्स (सिटी, ईको और स्पोर्ट), कूल्ड ग्लोव बॉक्स, ड्राइव साइड वन-टच डाउन विंडो आदि फीचर्स मिलते हैं। 

टाटा टिगॉर सेफ्टी फीचर्स: टिगॉर के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), कार्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, लोड लिमिटेड और प्री-टेंशनर फ्रंट सीटबेल्ट जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं।

इनसे है मुकाबला: टाटा टिगॉर का मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर, हुंडई एक्सेंट और फॉक्सवेगन एमियो से है।

और देखें
space Image

टाटा टिगॉर कीमत सूची (वेरिएंट)

एक्सई1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.5.75 लाख*
एक्सएम1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.6.1 लाख*
एक्सजेड1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.6.5 लाख*
एक्सएमए एएमटी1199 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.6.6 लाख*
एक्सजेड प्लस1199 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.6.99 लाख*
एक्सजेडए प्लस एएमटी1199 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.7.49 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

टाटा टिगॉर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

टाटा टिगॉर रिव्यू

टाटा टिगॉर को टियागो हैचबैक पर तैयार किया गया है। यह सब-4 मीटर सेडान कार है। क्या टियागो पर बेस्ड यह सेडान कार अपने सेगमेंट में 'छोटा पैकेट बड़ा धमाका' साबित होगी? ये जानेंगे यहां:-

यह कार पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.7 लाख रुपए से 6.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं, डीजल वेरिएंट्स की प्राइस 5.6 लाख रुपए से 7.09 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है। यह एक कम्फर्टेबल व स्पेशियस कार है, जो छोटे वीकेंड ट्रिप्स के लिए परफेक्ट साबित होती है।  

टियागो एक फीचर लोडेड सेडान है। इसमें वह सभी फीचर्स मिलते हैं जो ग्राहकों की कार संबंधी सभी जरूरतों पर खरा उतरते हैं। हालांकि, इंजन के मामले में यह इतनी पावरफुल साबित नहीं होती, विशेष रूप से डीजल इंजन। मगर, स्पेस और कम्फर्टेबल राइड की जब बात हो तो यह अपने सेगमेंट की सबसे बेस्ट सेडान कार साबित होती है। गाड़ी के एक्सटीरियर व इंटीरियर काफी आकर्षित करने वाले हैं।

एक्सटीरियर

टाटा की यह कार पहली ही नजर में आपको बेहद पसंद आएगी। इसे टाटा की इंपेक्ट डिज़ाइन थीम पर तैयार किया गया है। इसका रोड प्रजेंस भी काफी शानदार है। कार के फ्रंट में हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर स्मोक्ड हेडलाइट लगी है। टिगॉर का एक्सज़ेड वेरिएंट डबल बैरल लेआउट और प्रोजेक्टर बीम्स के साथ आता है। इसका डिजाइन काफी हद तक टाटा टियागो जैसा है। ऐसे में आगे से देखने पर दोनों गाड़ियों के बीच अंतर करना आसान नहीं है। 

कार के बी पिलर से आपको बदलाव नजर आएगा। इसमें बी-पिलर पर स्लोप दिया गया है, जो ज्यादा शार्प नहीं है। ऐसे में इसका लुक सब-कॉम्पैक्ट कार से ज्यादा नॉचबैक की तरह लगता है। सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की यह पहली कार है जो साइड से देखने पर हट कर नज़र आती है। कूपे डिज़ाइन की बदौलत इसमें महंगी कार फील आता है। यह टियागो से 276 मिलीमीटर ज्यादा लंबी है। बैकसीट स्पेस को बढ़ाने के लिए इसके व्हीलबेस की लंबाई भी ज्यादा रखी गई है। कार के पीछे वाले दरवाजों की साइज को बढ़ाया गया है, जिससे पैसेंजर को अंदर जाने व बाहर निकलने में किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती।  

कुल मिलाकर कहें तो लुक्स के मामले में यह काफी लुभाने वाली है। यदि आप किसी अट्रेक्टिव डिज़ाइन वाली एसयूवी खरीदने की चाह रखते हैं, तो ऐसे में टिगॉर को चुनना आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकता है।  

  टाटा टिगॉर  होंडा अमेज़ 
लंबाई 3992 मिलीमीटर 3990 मिलीमीटर
चौड़ाई 1677 मिलीमीटर 1680 मिलीमीटर
ऊंचाई 1537 मिलीमीटर 1505 मिलीमीटर
ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिलीमीटर 165 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2450 मिलीमीटर 2405 मिलीमीटर
वजन 1100 किलोग्राम 1065 किलोग्राम

बूट स्पेस कम्पेरिज़न

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज़ 
वॉल्यूम  419 लीटर 400-लीटर

इंटीरियर

टाटा टिगॉर का केबिन लेआउट काफी हद तक टियागो जैसा ही रखा गया है। इसमें डैशबोर्ड पर दी गई डिज़ाइन भी टियागो से मिलती-जुलती ही है। हालांकि, थोड़े बहुत बदलाव कर टाटा ने इसे अलग बनाने की कोशिश की है। इसमें सेंटर कंसोल के बीच में 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पोज़िशन किया गया है। यह रिवर्स कैमरा फीचर के साथ आती है। गाडी के एक्सजेड+ और एक्सजेडए+ वेरिएंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर भी मिलता है। हालांकि, इसके एसी कंट्रोल बटन आपको थोड़े अजीब लग सकते हैं, इन बटन के बीच में गैप भी ज्यादा है। डैशबोर्ड के दोनों ओर लगे एसी वेंट पर एक्सटीरियर वाला रेड कलर इंसर्ट दिया गया है। 

टाटा की इस 5-सीटर कार में कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है, जिसमें आप गर्मी के समय में ड्रिंक्स रख सकते हैं। इसका स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर टियागो जैसा ही है। हालांकि, इसमें अपहोल्स्ट्री को अलग कलर में दिया गया है। कार में फ्रंट सीट्स के बीच में हैंडब्रेक के पास व सेंट्रल कंसोल पर यूएसबी/ऑक्स पोर्ट के नज़दीक 12वॉट का सॉकेट दिया गया है। ऐसे में यदि आप लंबी दूरी का सफर तय करते हैं तो आपको चार्जिंग संबंधी कोई समस्या नहीं आएगी।

इसके डोर पेनल्स पर ब्लैक कलर के प्लास्टिक और ग्रे कलर की फैब्रिक का इस्तेमाल हुआ है, इन दोनों की ही क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है। कार में राइडिंग के वक्त फोन, वॉलेट और सिक्के समेत अन्य छोटा-मोटा सामान रखने के लिए कई कबी होल दिए गए हैं। कार के केबिन में जो चीज सबसे ज्यादा पसंद आने वाली है वो है इसकी रियर सीट, पीछे वाली सीटें काफी चौड़ी और आरामदायक है। इसका व्हीलबेस टियागो के मुकाबले 50 मिलीमीटर ज्यादा बड़ा है, जिससे केबिन में स्पेस तो बढ़ा ही है। साथ ही रियर लैग और नी-रूम का स्पेस भी बढ़ा है। 

टाटा टिगॉर की पीछे वाली सीटों पर सेंटर आर्मरेस्ट दिया है, जिससे लंबी राइडिंग के वक्त आप काफी कंफर्टेबल रहते हैं। अगर आपकी लंबाई 6 फीट के करीब है और कार चलाने के शौकिन हैं तो आपको इसकी ड्राइविंग सीट पर नि-रूम स्पेस की भी कोई कमी महसूस नहीं होगी। अगर आप कार की पीछे वाली सीट पर बैठते हैं तो आपको हेडरूम स्पेस भी अच्छा-खासा मिलेगा। इसकी पीछे वाली सीटें काफी चौड़ी हैं, ऐसे में इन पर तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। 

इसकी फ्रंट सीटें बेहद आरामदायक हैं। इसके एक्सजेड वेरिएंट में ड्राइवर सीट्स पर हाइट एडजस्टेबल सीटों का विकल्प मिलता है। हालांकि, इसकी फ्रंट पैसेंजर सीट्स ज्यादा ऊंची हैं, ऐसे में लंबे पैसेंजर का सिर छत से टच हो सकता है।

केबिन में फ्रंट रो की सीटों पर सड़क, इंजन व हवा का शोर महसूस होता है। कार में सबसे कम आवाज़ पीछे वाली सीटों पर सुनाई देती है। ऐसे में लंबी दूरी के सफर के लिए इसकी सेकंड रो की सीटें ज्यादा बेहतर है। 

फीचर्स :

टाटा मोटर्स ने इस सेडान में जेबीएल के ऑडियो सिस्टम को शामिल किया है। गाड़ी का एक्सजेड वेरिएंट चार स्पीकर और चार ट्वीटर सेटअप में आता है, इसकी साउंड क्वॉलिटी भी बेहतरीन है। यह टियागो वाले ही स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल बटंस के साथ आती है, जिसके सहारे वॉल्यूम को कम-ज्यादा व फ़ोन कॉल्स को रिसीव किया जा सकता है। जेस्ट की तुलना में इसमें कलर्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम को फ्लैट इंटरफेस में दिया गया है। इसमें एप्स के सहारे एंड्रॉइड कनेक्टिविटी भी मिलती है जिसे गूगल के प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें जीपीएस नेविगेशन का विकल्प भी दिया गया है। स्मार्टफोन में नेविगेशन एप को डाउनलोड करने के बाद उसे चार डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। 

इसमें सर्विस एप, इमरजेंसी एप और जूक-कार एप का फीचर भी दिया गया है। सर्विस एप के जरिये सर्विस शेड्यूल, हिस्ट्री को मैनेज किया जा सकता है। इमरजेंसी एप क्रैश की स्थिति में आपातकालीन सूचना देने में मदद करती है। वहीं, जूक-कार एप म्यूज़िक को कंट्रोल करने व इंफोटेनमेंट सिस्टम पर शेयर करने में मदद करती है। यह ड्यूल ट्रिपमीटर, ओडोमीटर, नए गियर इंडिकेटर के साथ आती है। 

इसमें बूट रिलीज़ लीवर ड्राइवर सीट के नीचे की ओर नहीं बल्की सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है। हालांकि, यह बटन तब ही काम करता है जब इग्निशन 'ऑन' मोड में हो, यानि की बूट को इग्निशन स्लॉट 'ऑफ' मोड में ओपन नहीं किया जा सकता। इसके अलावा टाटा ने इसमें बूट रिलीज़ लीवर के लिए कोई अन्य बटन नहीं दिया है। हालांकि, इसे बूट पर दिए गए स्लॉट के सहारे चाबी इंसर्ट करके भी ओपन किया जा सकता है। गाड़ी के एक्सजेड वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर्स और रिवर्स कैमरा  फंक्शन भी मिलते हैं।

परफॉरमेंस

हमने टिगॉर के पेट्रोल और डीजल वर्जन को चलाकर देखा। इसमें टियागो वाले ही 1.2 लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5-लीटर 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिए गए हैं। इन इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। यह इंजन टियागो वाली ही पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। इसका पेट्रोल इंजन 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं, डीजल इंजन 70 पीएस की पावर और 140 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। टियागो के मुकाबले यह कार 40-50 किलोग्राम ज्यादा भारी है। 

रोड पर यह इंजन स्मूद राइड्स तो देते हैं लेकिन स्पीड बढ़ाने पर तेज़ आवाज़ करने लगते हैं। डीजल इंजन की तुलना में पेट्रोल इंजन कम गति पर भी बेहतर राइड्स देता है। ऐसे में इसे चुनना बेहतर विकल्प है। गाड़ी का थ्रॉटल रिस्पांस भी काफी अच्छा है, यह कम एक्सेलरेट करने पर भी तेज़ दौड़ने लगती है। इस लिहाज से भी पेट्रोल वेरिएंट का चयन करना अच्छा ऑप्शन है। कार का पेट्रोल इंजन शहर में कम्फर्टेबल व स्मूद राइड्स के साथ ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसके सहारे आप लंबी दूरी के सफर में तीसरे गियर पर ही 140 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ सकते हैं।

पेट्रोल इंजन ज्यादा पावरफुल होने के साथ-साथ एक्सेलरेट करने में भी काफी तेज़ है। चूंकि इसकी पावर एकदम से कम नहीं होती, ऐसे में यह डीजल इंजन के मुकाबले बेहतर टॉर्क कर्व देता है। हाइवे पर भी यह इंजन समूद राइड्स देने में सक्षम है।  

वहीं, परफॉर्मेंस के मामले में डीजल इंजन हाइवे व सिटी पर ज्यादा पावरफुल साबित नहीं होता। 2000 आरपीएम से कम पर इस इंजन के साथ कार में कम पावर लगती है। यदि सिटी व हाइवे पर तेज ड्राइव करना हो तो डीजल इंजन वाले वेरिएंट में ड्राइवर को गियर बदलने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। डीजल इंजन की गियरशिफ्ट क्वॉलिटी पेट्रोल इंजन के मुकाबले इतनी दमदार नहीं है।

टियागो की तरह ही इसके पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ ईको और सिटी ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। पैसेंजर को बेहतर राइड अनुभव देने के लिए इन मोड्स को टाटा ने अपडेट करके पेश किया है।  

परफॉर्मेंस कम्पेरिज़न (डीजल)

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज
पावर 69बीएचपी @4000 आरपीएम 98.6 बीएचपी @3600 आरपीएम
टॉर्क (एनएम) 140 एनएम @1800-3000आरपीएम 200एनएम @1750आरपीएम
इंजन (सीसी) 1047 सीसी 1498 सीसी
ट्रांसमिशन मैनुअल मैनुअल
अधिकतम स्पीड (किलोमीटर/घंटे)   140 किलोमीटर/घंटे
0-100 एक्सीलरेशन (सेकंड) 16.80 सेकंड 17 सेकंड
कर्ब वेट (किलोग्राम) 1110 किलोग्राम 1050 किलोग्राम
माइलेज (एआरएआई) 24.7 किलोमीटर/लीटर 25.8 किलोमीटर/लीटर
पावर वेट रेश्यो 62.16 बीएचपी/टन 93.90 बीएचपी/टन

परफॉर्मेंस कम्पेरिज़न (पट्रोल)

  टाटा टिगॉर होंडा अमेज़
पावर 84बीएचपी @6000 आरपीएम 88.7बीएचपी @6000 आरपीएम
टॉर्क (एनएम) 114 एनएम @3500 आरपीएम 110 एनएम @4800 आरपीएम
इंजन (सीसी ) 1199 सीसी 1199 सीसी
ट्रांसमिशन मैनुअल ऑटोमैटिक
अधिकतम स्पीड (किलोमीटर/घंटे)   140 किलोमीटर/घंटे
0-100 एक्सीलरेशन (सेकंड )   15 सेकंड
कर्ब वेट (किलोग्राम ) 1045 किलोग्राम 985 किलोग्राम
माइलेज (एआरएआई) 20.3 किलोमीटर/लीटर 18.1 किलोमीटर/लीटर
पावर वेट रेश्यो 80.38बीएचपी/टन  90.05 बीएचपी/टन 

राइड व हैंडलिंग

टिगॉर की राइड क्वॉलिटी काफी अच्छी है। इस सेडान के सस्पेंशन काफी सॉफ्ट हैं, जो स्मूद राइड्स में मदद करते हैं। इसका डीजल वेरिएंट 14-इंच के पहियों के साथ छोटे-मोटे गड्ढ़ों और स्पीड ब्रेकर्स से आसानी से गुजर जाता है। पेट्रोल व डीजल इंजन दोनों ही खराब सड़कों के बावजूद भी स्टेबल रहते हैं और पैसेंजर्स को खराब अनुभव नहीं देते। इस लिहाज से पेट्रोल इंजन के मुकाबले इसका डीजल वेरिएंट ज्यादा दमदार साबित होता है। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में 15-इंच व्हील्स के साथ उबड़-खाबड़ सड़कों पर पैसेंजर को झटका महसूस हो सकता है। हालांकि, पेट्रोल मॉडल की राइड क्वॉलिटी ज्यादा अच्छी है। 

ओवरऑल, हैंडलिंग के मामले में टिगॉर बेहद प्रभावशाली साबित होती है। कार का स्टीयरिंग व्हील भी अच्छा फीडबैक देता है। घुमाने व मोड़ने पर इसकी स्टीयरिंग ज्यादा शार्प रिस्पांस नहीं देता, ऐसे में हाईवे पर लेन चेंज करने या लंबा मोड़ लेने पर आपको परेशानी महसूस नहीं होगी। डीजल इंजन के मुकाबले पेट्रोल इंजन वेरिएंट में दिया गया स्टीयरिंग व्हील ज्यादा रिस्पॉन्सिव साबित होती है। ब्रेकिंग के लिहाज से भी टिगॉर काफी अच्छी है। हालांकि, टाटा इसमें थोडे-बहुत और सुधार कर सकती थी। हार्ड ब्रेकिंग की स्थिति में इसका पेट्रोल वर्जन ज्यादा बेहतर साबित होता है।

वेरिएंट

टाटा टिगॉर कुल चार वेरिएंट्स एक्सई, एक्सटी, एक्सजेड और एक्सज़ेड (ओ) में आती है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसके एक्सजेड वेरिएंट में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया गया है। इसमें बॉडी स्टेबिलिटी कंट्रोल और दो एयरबैग भी दिए गए हैं।

टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अच्छा बूट स्पेस  
  • सस्पेंशन उबड़ खाबड़ रास्तों को आसानी से पार करने में सक्षम है
  • स्पेशियस केबिन 

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • रोड, विंड और इंजन नॉइज़ केबिन में सुनाई देती है
  • डीजल इंजन की परफॉर्मेंस उतनी दमदार नहीं लगती है

फीचर जो बनाते हैं खास

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    टिगॉर में मिलने वाला हरमन का 8-स्पीकर साउंड सिस्टम अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है।  

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    रियर विंडस्क्रीन के ऊपरी भाग पर स्पॉइलर में इंटीग्रेटेड एलईडी स्टॉप-लैंप इसे भीड़ से अलग पहचान देते हैं। 

  • टाटा टिगॉर की खूबियां और खामियां

    टिगॉर में 'ईको' और 'सिटी' ड्राइविंग मोड मिलते हैं जो इंजन रिस्पांस को कंट्रोल करते है।

space Image

टाटा टिगॉर यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड36 यूजर रिव्यू
  • All (36)
  • Looks (10)
  • Comfort (13)
  • Mileage (11)
  • Engine (2)
  • Interior (3)
  • Space (4)
  • Price (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Good Car. Pros Are Worth It, Cons

    I have driven my Tigor xz+ petrol for few thousand kilometres and I am very happy with my decision despite friends suggesting not to go with Tata cars. Everyone has their...और देखें

    द्वारा shukur
    On: Jul 20, 2020 | 2632 Views
  • Surprisingly Good

    Pros: Mileage - great, on the highway, it gives around 25.5 km/ltr. Comfort - Best in the class. I drove it non-stop for 450 kms, didn't even felt tired. Back seats are n...और देखें

    द्वारा vivek
    On: May 19, 2020 | 9874 Views
  • Drive It And Feel The Difference.

    Best value for money sedan. No problem from the last three years. Amazing stability. More than enough cabin and boot space.

    द्वारा nitin tiwari
    On: Jul 21, 2020 | 77 Views
  • Mind Blowing Car

    An awesome car in all aspects with stunning looks, marvelous performance, and very comfortable. I have driven 520km non-stop but not felt any back pain or tiredness and g...और देखें

    द्वारा gaurav mathur
    On: Jul 11, 2020 | 196 Views
  • Good Car With Better Design

    One of the best safety sedan car at VFM. A car engine is the only downside still it can handle things like a boss.

    द्वारा lokesh
    On: Jul 02, 2020 | 42 Views
  • सभी टिगॉर रिव्यूज देखें
space Image

टाटा टिगॉर वीडियोज़

टाटा टिगॉर 2020 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 10 वीडियो उपलब्ध हैं. टाटा टिगॉर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Tata Tigor Facelift Walkaround | Altroz Inspired | Zigwheels.com
    3:17
    Tata Tigor Facelift Walkaround | Altroz Inspired | Zigwheels.com
    jan 22, 2020

टाटा टिगॉर कलर

  • deep रेड
    deep रेड
  • परलेसेन्ट व्हाइट
    परलेसेन्ट व्हाइट
  • प्योर सिल्वर
    प्योर सिल्वर
  • एरिज़ोना ब्लू
    एरिज़ोना ब्लू
  • डेटोना ग्रे
    डेटोना ग्रे

टाटा टिगॉर फोटो

  • तस्वीरें
  • Tata Tigor Front Left Side Image
  • Tata Tigor Grille Image
  • Tata Tigor Front Fog Lamp Image
  • Tata Tigor Headlight Image
  • Tata Tigor Taillight Image
  • Tata Tigor Door Handle Image
  • Tata Tigor Wheel Image
  • Tata Tigor Exterior Image Image
space Image

टाटा टिगॉर न्यूज़

टाटा टिगॉर रोड टेस्ट

space Image

और ऑप्शन देखें

टाटा टिगॉर पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
A
ashok rana
Nov 7, 2018 3:46:43 PM

Good...But....Three cylinder

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    surender kumar marichi
    Jul 17, 2018 9:38:20 AM

    good looks but price is high

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      satharai muralidharan
      Jul 16, 2018 7:04:26 AM

      good but price is high

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में टाटा टिगॉर की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.75 - 7.49 लाख
        बैंगलोरRs. 5.75 - 7.49 लाख
        चेन्नईRs. 5.75 - 7.49 लाख
        हैदराबादRs. 5.75 - 7.49 लाख
        पुणेRs. 5.75 - 7.49 लाख
        कोलकाताRs. 5.75 - 7.49 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग टाटा कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        अगस्त ऑफर देखें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?