टाटा टिगोर: स्पेस, कंफर्ट और सेफ्टी से कोई समझौता नहीं, पावरट्रेन की भी मिलती है कई तरह की चॉइस

संशोधित: जून 09, 2023 05:55 pm | cardekho | टाटा टिगॉर

  • 1.6K Views
  • Write a कमेंट

कंफर्टेबल राइड, 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग और कई इंजन ऑप्शन टिगोर को हर किसी के लिए एक आईडल सेडान कार बनाते हैं

Tata Tigor

इन दिनों लोग कार खरीदते वक्त कई चीजों को अहमियत देते हैं। कार खरीदते वक्त गाड़ी के डिजाइन, ज्यादा माइलेज, फैमिली के सभी मेंबर के लिए कार में अच्छा स्पेस, कंफर्टेबल राइड और सेफ्टी को सबसे ज्यादा तवजो दी जाती है। मार्केट में उपलब्ध ज्यादातर मॉडल में ये सभी  चीजें नहीं मिलती है, लेकिन टाटा टिगोर में आपको ये सारी खूबियां मिलेंगी।

स्टाइलिश डिजाइन

Tata Tigor

टाटा टिगॉर के केबिन और एक्सटीरियर दोनों में आपको स्टाइलिश इफेट देखने को मिलेगा। इस सेडान कार के एक्सटीरियर में ट्राय-एरो फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और डीआरएल, स्टाइलिश दिखने वाले 15-इंच सोनिक सिल्वर अलॉय व्हील, कूपे स्टाइल डिजाइन और कई फैंसी कलर ऑप्शन मिलते हैं। केबिन में ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम के साथ सेगमेंट फर्स्ट लेदरेट सीटें दी गई है जो कार को अंदर से ज्यादा खुलापन और प्रीमियम फील देती है।

स्पेशियस और कंफर्टेबल

Tata Tigor Cabin

जब आप अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ कार में लॉन्ग ट्रिप पर जाते हैं तो सबसे पहले आप कंफर्टेबल राइड के बारे में ही सोचते हैं और टिगोर आपकी इस उम्मीद पर खरा उतरती है। इसमें आगे वाले पैसेंजर को अच्छा हेड, लैग और नी रूम स्पेस मिलता है, और इसकी सीटें काफी कंफर्टेबल है जिससे आप लंबे समय पर इन पर आराम से बैठे रह सकते हैं। इसकी पीछे वाली सीटों पर भी अच्छा खासा स्पेस मिलता है और यहां तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। पीछे वाली सीट पर आपको इसमें लैगरूम से कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा।

Tata Tigor Height Adjustable Driver Seat

टिगोर कार के केबिन में आपको हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सभी पैसेंजर के लिए हेडरेस्ट, पीछे वाली सीट पर फोल्डेबल सेंटर आर्मरेस्ट और आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने के हिसाब से यूटीलिटी स्पेस मिलेगा। इसमें 170 मिलीमीटर का ग्राउंस क्लीयरेंस दिया गया है, जो भारत की सड़कों के हिसाब से काफी अच्छा है और इससे बेहतरीन राइड क्वालिटी मिलती है।

Tata Tigor Boot Space

अगर आप फैमिली या दोस्तों के साथ लंबी ट्रिप पर जा रहे हैं तो जाहिर तौर पर आप खूब सारा सामान भी लेकर ही जाएंगे। इस मामले में भी टिगोर आपको निराश नहीं करेगी। इसका बूट स्पेस 419 लीटर का है जिसमें आप अपनी जरूरत का सारा सामान रख सकते हैं।

4-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Tata Tigor 4-star Global NCAP Safety Rating

आज कार खरीदने के फैसले में गाड़ी की सेफ्टी भी सबसे बड़ी भूमिका निभाती है। हमारे देश का रोड इंफ्रास्क्ट्रचर लगातार विकसित हो रहा है और हादसे की स्थिति में एक कार को अपने पैसेंजर को सुरक्षित रखने में सक्षम होना जरूरी है। इस मामले में भी आपको टिगोर में कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा। 6.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) प्राइस वाली इस कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है जो सभी पैसेंजर की सुरक्षा सुनिश्चित करती है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है और सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर बेस वेरिएंट से स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके टॉप मॉडल में रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ऑटोमेटिक हेडलैंप्स और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

कई इंजन की चॉइस

Tata Tigor EV & Tigor iCNG

हर आदमी कार में अपनी पसंद के इंजन ऑप्शन चाहता है। कुछ लोगों को पेट्रोल मॉडल चाहिए तो कुछ लोग सीएनजी या फिर इलेक्ट्रिक कार लेना पसंद करते हैं। टाटा मोटर्स इस चीज को अच्छे से समझती है और इसलिए टिगोर में कंपनी ने कई इंजन ऑप्शन की पेशकश की है। यह 86पीएस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 73पीएस सीएनजी पावरट्रेन और एक ऑल-इलेक्ट्रिक अवतार टिगॉर ईवी में उपलब्ध है।

तो कुल मिलाकर टाटा टिगोर में वे सभी खूबियां समाई हैं जो हर व्यक्ति कार खरीदते वक्त देखता है। यह सुरक्षित, स्टाइलिश, स्पेशियस और कंफर्टेबल होने के साथ ही कई इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इस सेडान कार के बारे में आपके क्या विचार हैं और आप इसे किस इंजन ऑप्शन में लेना पसंद करते हैं, हमें कमेंट सेक्शन में अपने विचार जरूर बताएं।

यह भी देखेंः टाटा टिगोर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience