टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जनवरी 2023 से कस्टमर्स को मिलेगी डिलीवरी

प्रकाशित: नवंबर 25, 2022 05:59 pm । भानुटोयोटा इनोवा hycross

  • 1877 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इनोवा हाईक्रॉस की प्राइस का खुलासा जनवरी 2023 में हो सकता है। 

Toyota Innova Hycross

  • 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर ऑनलाइन और डीलरशिप लेवल पर बुकिंग हुई शुरू
  • 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने वाले 2 लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइ​ब्रिड इंजन का मिलेगा ​ऑप्शन
  • 7 और 8 सीटर कॉन्फिग्रेशन का​ दिया गया है ऑप्शन, 7-सीटर मॉडल में सेकंड रो में लेग रेस्ट के साथ दिया गया ऑप्शनल ओटोमेन सीट्स का फीचर
  • एडीएएस, पैनोरमिक सनरूफ, 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं इसमें

टोयोटा ने भारत में नई इनोवा हाईक्रॉस से पर्दा उठा दिया है। इस नए मॉडल के लिए बुकिंग अब ऑनलाइन के साथ-साथ डीलरशिप पर 50,000 रुपये की टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो चुकी है। कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी जनवरी 2023 से मिलेगी और हमारा मानना है कि 2023 ऑटो एक्सपो के दौरान इसकी कीमतों से पर्दा उठाया जा सकता है। 

Toyota Innova Hycross

इनोवा हाईक्रॉस में 2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड यूनिट का ऑप्शन भी दिया गया है। इस 186 पीएस पावरफुल हाइब्रिड यूनिट के साथ ई सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है और टोयोटा का दावा है कि ये 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। इसके अलावा नई हाईक्रॉस कार में नॉन हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट भी दी गई है जिसका पावर आउटपुट 174 पीएस है और इसके साथ सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में डीजल इंजन का ऑप्शन और मैनुअल ट्रांसमिशन नहीं दिया गया है और ये एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार है।

इस नई कार को लैडर फ्रेम चेसिस के बजाए मोनोकॉक चेसिस पर तैयार किया गया है जो कि इनोवा कार के साथ पहली बार प्रयोग में लाया गया है। ये इनोवा क्रिस्टा से बड़ी कार है जिसका व्हीलबेस 100 मिलीमीटर ज्यादा है। पहले की तरह इसमें 7 और 8 सीट्स के ऑप्शन दिया गया है जहां 7-सीटर मॉडल में सेकंड रो में लेग रेस्ट के साथ ऑप्शनल ओटोमेन सीट्स का फीचर भी दिया गया है। 

क्रिस्टा के मुकाबले हाईक्रॉस एक ज्यादा प्रीमियम कार है जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल जोन एसी, एक डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दिया गया है। 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी के साथ साथ इनोवा क्रिस्टा भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। इसकी कीमत 20 लाख रुपये एक्स शोरूम तक हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस Vs इनोवा क्रिस्टा: 30 तस्वीरों के जरिए जानें दोनों कारों के बीच अंतर

Toyota Innova Hycross

ये नई एमपीवी कार यहां किया कैरेंस और महिंद्रा मराजो का एक प्रीमियम विकल्प बनेगी और ये किया कार्निवल से एक अफोर्डेबल ऑप्शन भी साबित होगी। ये पहली ऐसी नॉन लग्जरी एमपीवी होगी जिसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: टोयोटा प्रियस के लेटेस्ट जनरेशन मॉडल से उठा पर्दा, सोलर चार्जिंग के साथ नए पावरट्रेन से हुई लैस

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    टोयोटा इनोवा hycross पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    space Image
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएमयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience