• लॉगिन / रजिस्टर
  • महिंद्रा मराज़ो front left side image
1/1
  • Mahindra Marazzo
    + 58फोटो
  • Mahindra Marazzo
  • Mahindra Marazzo
    + 5कलर
  • Mahindra Marazzo

महिंद्रा मराज़ो

कार बदले
245 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.9.99 - 14.76 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
नवीनतम ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें

महिंद्रा मराज़ो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)17.3 किलोमीटर/लीटर
इंजन (तक)1497 cc
बीएचपी121.0
ट्रांसमिशनमैनुअल
सीटें8
सर्विस कॉस्टRs.8,083/yr
बड़ी बचत!!!
26% ! तक बचाओ! महिंद्रा मराज़ो में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

महिंद्रा मराज़ो कीमत सूची (variants)

एम21497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटर
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Rs.9.99 लाख*
एम2 8एसटीआर1497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.9.99 लाख*
एम41497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.11.56 लाख*
एम4 8एसटीआर1497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.11.64 लाख*
एम61497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.13.08 लाख*
एम6 8एसटीआर1497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.13.16 लाख*
एम81497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.14.68 लाख*
एम8 8एसटीआर1497 cc, मैनुअल, डीजल, 17.3 किलोमीटर/लीटरRs.14.76 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हाल ही में पूछे गए प्रश्न

महिंद्रा मराज़ो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मराज़ो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: महिन्द्रा मराजो का टॉप वेरिएंट एम8 अब 8-सीटर में उपलब्ध है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में महिन्द्रा मराज़ो को पैसेंजर सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग दी गई है। क्रैश टेस्ट में अच्छी रेटिंग पाने वाली यह पहली मेड-इन-इंडिया एमपीवी है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

महिन्द्रा मराजो कीमत और वेरिएंट: महिन्द्रा मराजो की प्राइस 9.99 लाख रूपए से 13.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। यह चार वेरिएंट एम2, एम4, एम6 और एम8 में उपलब्ध है।

महिन्द्रा मराजो इंजन, परफॉर्मेंस और माइलेज: महिन्द्रा मराजो केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। इस में नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगा है, जो 123 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी की योजना 2020 तक इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देने की है। 2020 में कंपनी इस में पेट्रोल इंजन का विकल्प भी शामिल करेगी। महिन्द्रा मराजो का ग्राउंड क्लीयरेंस 167 एमएम और एआरएआई माइलेज 17.3 किमी प्रति लीटर है।

महिन्द्रा मराजो फीचर्स: महिन्द्रा मराज़ो में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, कॉर्नरिंग लैंप और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। महिन्द्रा मराज़ो में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, दूसरी और तीसरी रो में रूफ-माउंटेड एसी, प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, 17 इंच अलॉय व्हील और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं। केबिन को स्टाइलिश और आकर्षक बनाने के लिए इसमें डीसी की डिजाइन की हुई एक्सेसरीज किट का विकल्प रखा है।

इनसे है मुकाबला: महिन्द्रा मराज़ो का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, मारुति सुजुकी अर्टिगा और एमजी हेक्टर से होगा।

महिंद्रा मराज़ो रिव्यू

एक्सटीरियर

महिंद्रा मराज़ो की डिज़ाइन शार्क मछली से प्रेरित है। इसकी झलक फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप, एंटिना और रियर टेललैंप में देखने को मिलती है। मराज़ो  के फ्रंट में शार्क के दांतों के समान क्रोम फिनिश ग्रिल दी गयी है। ग्रिल से लग कर प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं, जो कार को "हैप्पी-फेस" देते हैं।

बात की जाए कार की साइड प्रोफाइल की तो इसमें 17-इंच के मशीन कट अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके फ्रंट डोर से लेकर टेललैंप तक शार्प एक्सेंट लाइन मिलती है। कार के निचले हिस्से पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और सभी पिलर को ब्लैक फिनिश दिया गया है। ये सभी एलिमेंट कार को स्पोर्टी लुक देते हैं। कार के पिछले हिस्से में क्रोम स्ट्रिप और शॉर्क की पूँछ की डिज़ाइन वाली एलईडी टेललैंप दी गई है, जो मराज़ो को सेगमेंट की अन्य कारों से अलग बनाती है। वहीं, रूफ पर शार्क-फिन एंटिना भी मिलता है।  

ओवरऑल, महिंद्रा मराज़ों की डिज़ाइन काफी आकर्षक है। इसकी लम्बाई 4585 मिलीमीटर है। इस लिहाज़ से यह मुकाबले में मौजूद रेनो लॉजी और अर्टिगा से लम्बी है। हालांकि इसकी लम्बाई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से 150 मिलीमीटर और टाटा हैक्सा से 203 मिलीमीटर कम है।

इंटीरियर

मराज़ो के इंटीरियर को महिंद्रा स्टूडियो और पिनिनफेरिना डिज़ाइन स्टूडियो के सहयोग से मिलकर डिजाइन किया गया है। महिंद्रा ने मराज़ो के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कार के केबिन को लाइट-कलर स्कीम दी गयी है, जिससे केबिन स्पेशियस लगता है। कार का डैशबोर्ड शानदार लगता है। यह ब्लैक-बेज ड्यूल टोन थीम में आता है। डैशबोर्ड के ऊपर के हिस्से को ब्लैक और निचले हिस्से को बेज कलर में टोन किया गया है। कार के टॉप वेरिएंट में डैशबोर्ड के सामने वाले हिस्से पर पियानो ब्लैक फिनिश मिलती है। इसके अलावा डैशबोर्ड और डोर पर वाइट कलर की स्ट्रिप भी मिलती हैं।

कार के एसी वेंट्स, एसी नॉब, डोर हैंडल और गियर लिवर पर क्रोम फिनिशिंग मिलती है। इसमें लैदर अपहोलस्ट्री दी गई है। इसके अलावा डोर पर सॉफ्ट मटेरियल का इस्तमाल किया गया है। कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी काफी आकर्षक लगता है। इसमें पर्पल कलर की बैकलाइट मिलती है। यह तीन भागों में बंटा है। इसके दाएं ओर स्पीडोमीटर और बाईं तरह टेकोमीटर मिलता है। इसके मध्य में मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) मिलती है।

इसके अतिरिक्त कार में एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से लेस 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 12-वॉल्ट का चार्जिंग सॉकेट और फ्रंट में 2-यूएसबी पोर्ट मिलते हैं।                                         

कार में स्पेस की भी कोई कमी नहीं है। मराज़ो 7 और 8-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। इसके 7-सीटर विकल्प में सेकंड रो में 2-कैप्टन सीटें मिलती हैं। वहीं, 8-सीटर वर्ज़न में बेंच सीट मिलती है। चलिए सबसे पहले बात करते है फ्रंट सीटों की। इसकी फ्रंट सीटें काफी कम्फर्टेबल है। हालांकि इसमें अंडर-थाई सपोर्ट की थोड़ी कमी महसूस होती है। इसमें ड्राइविंग सीट की पोज़िशन ऊंची रखी है, जिससे रोड का अच्छा व्यू मिलता है। मराज़ो के डैशबोर्ड और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिज़ाइन शानदार लगता है। यह बेहद आकर्षक है।     

फ्रंट सीटों की तरह कार की मिडिल रो सीटें भी कम्फर्टेबल है। इनका सीटबेस फ्रंट सीटों की तुलना में 20 मिलीमीटर ज्यादा है, इसकी बदौलत इनपर बेहतर थाई-सपोर्ट मिलता है। मिडिल रो पर पैसेंजर की सुविधा के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रूफ माउंटेड एसी वेंट भी मिलते हैं। यह रूफ माउंटेड एसी वेंट पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं और जरूरत न पड़ने पर इसके वेंट को बंद भी किया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें "डिफ़्यूज़ मोड" भी मिलता है। यह केबिन में चारों ओर एयरफ्लो को एक-जैसा बनाए रखता है। अतः कार के पूरी तरह से ठंडी हो जानें पर एसी को डिफ़्यूज़ मोड पर स्विच कर दें, ताकि पूरी कार में एक समान कूलिंग बनी रहें और ब्लोअर के सीध वाले हिस्सों में ज्यादा कूलिंग नहीं रहेगी। एक कमी जो यहां आपको महसूस होगी, वह है डोर पर मिलने वाले स्टोरेज स्पेस की ख़राब पोज़िशन। डोर के बंद होने पर इसके स्टोरेज स्पेस पर पहुंचने में कठिनाई होती है।

कार की थर्ड-रो भी काफी आरामदायक है। यहां तीन बच्चें या दो वयस्क आराम से बैठ सकते हैं।

परफॉरमेंस

महिन्द्रा मराज़ो एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार है। इसमें कंपनी ने बिलकुल नया 1.5-लीटर, 1497सीसी, डी15 टर्बो डीज़ल इंजन दिया है। यह इंजन 121 बीएचपी की पावर और 300े एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। परफॉर्मन्स के लिहाज़ से यह इंजन काफी अच्छा है। सातों पैसेंजर के बैठने पर भी सिटी और हाईवे दोनों जगह कार की परफॉरमेंस बहुत अच्छी है। यह हाई-स्पीड पर भी बेहद स्टेबल है और ट्रिपल डिजिट स्पीड पर भी आपको ओवरटेक करने में भी कोई समस्या महसूस नहीं होगी। मराज़ो में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसकी गियरशिफ्टिंग काफी स्मूथ है।

आइडल मोड़ पर इंजन शांत लगता है, हालांकि हाई-स्पीड यह थोड़ा नोइज़ी है। हालांकि जैसा हमने आपको पहले भी बताया, कार की परफॉरमेंस में आपको कोई कमी नहीं लगेगी। यह मात्र 15 सेकंड में शून्य से 100किमी/घंटा की स्पीड हासिल करने में सक्षम है। मराज़ो के आकर के हिसाब से यह आंकड़ा अच्छा है। बात की जाए कार के माइलेज की तो, यह सिटी में 14.86किमी/लीटर और हाईवे पर 17किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।  

एक्सीलेरेशन

  • 0-100 किमी/घंटा - 15.00 सेकंड
  • क्वाटर मिल (400 मीटर) - 20.05 सेकंड/116.30 किमी/घंटा

ब्रेकिंग

  • 100-0 किमी/घंटा   43.81 मीटर
  • 80-0 किमी/घंटा - 27.41 मीटर

माइलेज

  • सिटी: 14.86 किमी/लीटर
  • हाईवे: 16.96 किमी/लीटर

सुरक्षा

महिंद्रा मराज़ो के सभी वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी सिस्टम (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इम्पैक्ट और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक/अनलॉक, डोर अजर वार्निंग, सभी व्हील पर डिस्क ब्रेक और स्पीड वार्निंग असिस्ट फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं। एम6 वेरिएंट में पार्किंग सेंसर और एम8 वेरिएंट में पार्किंग सेंसर और कैमरा दोनों मिलते हैं। गौरतलब है कि मराज़ो के टॉप वेरिएंट एम8 में भी ड्यूल एयरबैग ही मिलते है। मराज़ो के मुकाबले में मौजूद टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के टॉप वेरिएंट में 7 और टाटा हैक्सा में 6-एयरबैग मिलते है। हालांकि इन दोनों कारों की कीमतें भी मराज़ो से ज्यादा है।

वेरिएंट

महिंद्रा मराज़ो कुल 4 वेरिएंट में उपलब्ध है। इनमें एम2, एम4, एम6 और एम8 वेरिएंट शामिल हैं। लॉन्च के समय इसके एम8 वेरिएंट को 7-सीटर लेआउट में उतारा गया था, जबकि बाकी वेरिएंट में 7-सीटर और 8-सीटर का विकल्प रखा गया। जिसके बाद कंपनी ने जनवरी 2019 में इसे अपडेट कर एम8 वेरिएंट में भी 8-सीटर का विकल्प जोड़ दिया है।

महिंद्रा मराज़ो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • राइड कम्फर्ट काफी शानदार है।
  • तीनों रो में अच्छा पैसेंजर स्पेस मिलता है।
  • रिफाइंड इंजन, बेहतरीन परफॉर्मेंस, हैंडलिंग और स्टेबिलिटी।
  • केबिन का लेआउट और डिजायन अच्छी है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • थर्ड-रो की दाईं पैसेंजर सीट पर एसी वेंट के कारण शोल्डर रूम की कमी लगती है।
  • पूरी तरह से लोड होने पर चढाई वाले रास्तों पर बड़े इंजन की कमी महसूस होती है।
  • फुली लोड होने पर तेज स्पीड पर वाइब्रेशन महसूस होता है।
  • कुछ हिस्सों में आपको एर्गोनॉमिक की शिकायत महसूस होगी। उदाहरण के लिए, हैंडब्रेक का उपयोग करते समय ड्राइवर सीट से टच होना, फ्रंट यूएसबी पोर्ट और सेकंड रो के स्टोरेज स्पेस की ख़राब पोज़िशन।
  • एयरबैग की संख्या बढ़ाई जा सकती थी।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • महिंद्रा मराज़ो की खूबियां और खामियां

    इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच की मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है।

  • महिंद्रा मराज़ो की खूबियां और खामियां

    इसमें रूफ माउंटेड एसी वेंट डिफ़्यूज़र फ़ंक्शन के साथ मिलते हैं, जो कार के बड़े केबिन को एक समान ठंडा करने का काम करते हैं।

  • महिंद्रा मराज़ो की खूबियां और खामियां

    आगे की तरफ वन-टच कनवर्सेशन मिरर दिया गया है।

space Image

महिंद्रा मराज़ो यूज़र रिव्यूज

4.7/5
पर बेस्ड245 यूजर रिव्यू
Write a Review and Win
200 Paytm vouchers & an iPhone 7 every month!
Iphone
  • All (245)
  • Looks (71)
  • Comfort (95)
  • Mileage (40)
  • Engine (43)
  • Interior (34)
  • Space (35)
  • Price (39)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Silent yet Smooth...Marazzo a wonder car!!

    Have been using the SHARK for last 6 months...excellent vehicle to take your family out and to relax on a lovely date..makes the whole driving cosy, silent, and smooth.. ...और पढ़ें

    द्वारा fayaz kashmeri
    On: Nov 02, 2019 | 2725 Views
  • for M4 8Str

    Fully comfortable.

    I feel comfortable in this car. The looks, amazing smooth driving, pick up, fantastic features, sound quality and air conditioning is very good. Also, has an ultimate pow...और पढ़ें

    द्वारा yasharth meena
    On: Dec 03, 2019 | 197 Views
  • My Experience - Mahindra Marazzo

    I have a Mahindra Marazzo I liked this SUV, it is a 7 seater car. Recently, I drove 650 km in 10 hours with my village and it was amazing to run a total of 2000 km. I wou...और पढ़ें

    द्वारा k f johnson
    On: Nov 08, 2019 | 320 Views
  • Best in safety.

    Excellent interiors and safety but engine performance not much cant able to climb hills alerting engine overheat issue.

    द्वारा amarnaath srinivasan naidu
    On: Dec 27, 2019 | 43 Views
  • Build Quality and Mileage

    Best in the segment at this price but interior plastic quality can be improved. Mileage reduces to 12 kmpl after 10000kms.

    द्वारा mani deepak
    On: Dec 14, 2019 | 59 Views
  • सभी देखें मराज़ो रिव्यूज
space Image

महिंद्रा मराज़ो वीडियो

  • Mahindra Marazzo : Like never seen before 100% clickbait : PowerDrift
    7:59
    Mahindra Marazzo : Like never seen before 100% clickbait : PowerDrift
    Sep 26, 2018
  • Mahindra Marazzo vs Tata Hexa vs Toyota Innova Crysta vs Renault Lodgy: Comparison
    12:30
    Mahindra Marazzo vs Tata Hexa vs Toyota Innova Crysta vs Renault Lodgy: Comparison
    Sep 23, 2018
  • Mahindra Marazzo Quick Review: Pros, Cons and Should You Buy One?
    6:8
    Mahindra Marazzo Quick Review: Pros, Cons and Should You Buy One?
    Sep 05, 2018
  • Mahindra Marazzo Review | Can it better the Toyota Innova?
    14:7
    Mahindra Marazzo Review | Can it better the Toyota Innova?
    Sep 03, 2018
  • Mahindra Marazzo (U321) MPV | Launch Date, Price, Features and More! | #In2Mins
    1:56
    Mahindra Marazzo (U321) MPV | Launch Date, Price, Features and More! | #In2Mins
    Aug 01, 2018

महिंद्रा मराज़ो कलर

  • मेरिनर मरून
    मेरिनर मरून
  • शिमरिंग सिल्वर
    शिमरिंग सिल्वर
  • आइसबर्ग व्हाइट
    आइसबर्ग व्हाइट
  • एक्वा मरीन
    एक्वा मरीन
  • ओशियनिक ब्लैक
    ओशियनिक ब्लैक
  • पोसाइडन पर्पल
    पोसाइडन पर्पल

महिंद्रा मराज़ो फोटो

  • तस्वीरें
  • महिंद्रा मराज़ो front left side image
  • महिंद्रा मराज़ो side view (left)  image
  • महिंद्रा मराज़ो grille image
  • महिंद्रा मराज़ो headlight image
  • महिंद्रा मराज़ो taillight image
  • CarDekho Gaadi Store
  • महिंद्रा मराज़ो side mirror (body) image
  • महिंद्रा मराज़ो exhaust pipe image
space Image

महिंद्रा मराज़ो न्यूज़

महिंद्रा मराज़ो रोड test

महिंद्रा मराज़ो जैसी पुरानी कारें

महिंद्रा मराज़ो पर अपना कमेंट लिखें

36 कमेंट्स
1
J
jagannath pradhan
Sep 11, 2019 6:34:34 PM
    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    md azgar hussain
    Sep 6, 2019 2:01:55 PM

    Marazzo available in ambulance ?

      जवाब
      Write a Reply
      1
      R
      rajinder prakash
      Jul 27, 2019 10:25:34 AM

      how is the price in Himachal Pradesh

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में महिंद्रा मराज़ो की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 9.99 - 14.76 लाख
        बैंगलोरRs. 9.99 - 14.76 लाख
        चेन्नईRs. 9.99 - 14.76 लाख
        हैदराबादRs. 9.99 - 14.76 लाख
        पुणेRs. 9.99 - 14.76 लाख
        कोलकाताRs. 9.99 - 14.76 लाख
        कोच्चिRs. 9.99 - 14.76 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग महिंद्रा कारें

        • लोकप्रिय
        • अपकमिंग
        ×
        आपका शहर कौन सा है?