• लॉगिन / रजिस्टर
  • Mahindra Marazzo Front Left Side Image
1/1
  • Mahindra Marazzo
    + 57फोटो
  • Mahindra Marazzo
  • Mahindra Marazzo
    + 5कलर
  • Mahindra Marazzo

महिंद्रा मराज़ो

कार बदले
178 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.10.18 - 14.59 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
आकर्षक ऑफर देखें
इस महीने के ऑफर से ना चूकें

महिंद्रा मराज़ो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)17.3 kmpl
इंजन (तक)1497 cc
बीएचपी121.0
ट्रांसमिशनमैनुअल
सीटें8
बूट स्पेस190 Ltrs

महिंद्रा मराज़ो कीमत सूची (वेरिएंट)

एम21497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmpl
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Rs.10.18 लाख*
एम2 8एसटीआर 1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.10.18 लाख*
एम41497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.11.38 लाख*
M4 8Str1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.11.46 लाख*
एम61497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.12.93 लाख*
M6 8Str1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.13.01 लाख*
एम81497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.14.51 लाख*
M8 8Str1497 cc , मैन्युअल, डीज़ल, 17.3 kmplRs.14.59 लाख*
सभी देखें वेरिएंट

मराज़ो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: महिन्द्रा मराजो का टॉप वेरिएंट एम8 अब 8-सीटर में उपलब्ध है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में महिन्द्रा मराज़ो को पैसेंजर सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग दी गई है। क्रैश टेस्ट में अच्छी रेटिंग पाने वाली यह पहली मेड-इन-इंडिया एमपीवी है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

महिन्द्रा मराजो कीमत और वेरिएंट: महिन्द्रा मराजो की प्राइस 9.99 लाख रूपए से 13.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। यह चार वेरिएंट एम2, एम4, एम6 और एम8 में उपलब्ध है।

महिन्द्रा मराजो इंजन, परफॉर्मेंस और माइलेज: महिन्द्रा मराजो केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। इस में नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगा है, जो 123 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी की योजना 2020 तक इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देने की है। 2020 में कंपनी इस में पेट्रोल इंजन का विकल्प भी शामिल करेगी। महिन्द्रा मराजो का ग्राउंड क्लीयरेंस 167 एमएम और एआरएआई माइलेज 17.3 किमी प्रति लीटर है।

महिन्द्रा मराजो फीचर्स: महिन्द्रा मराज़ो में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, कॉर्नरिंग लैंप और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। महिन्द्रा मराज़ो में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, दूसरी और तीसरी रो में रूफ-माउंटेड एसी, प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, 17 इंच अलॉय व्हील और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं। केबिन को स्टाइलिश और आकर्षक बनाने के लिए इसमें डीसी की डिजाइन की हुई एक्सेसरीज किट का विकल्प रखा है।

महिन्द्रा मराजो का मुकाबला: महिन्द्रा मराज़ो का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, मारुति सुजुकी अर्टिगा और एमजी हेक्टर से होगा।

महिंद्रा मराज़ो रिव्यू

Exterior

महिंद्रा मराज़ो की डिज़ाइन शार्क मछली से प्रेरित है। इसकी झलक फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप, एंटिना और रियर टेललैंप में देखने को मिलती है। मराज़ो  के फ्रंट में शार्क के दांतों के समान क्रोम फिनिश ग्रिल दी गयी है। ग्रिल से लग कर प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं, जो कार को "हैप्पी-फेस" देते हैं।

बात की जाए कार की साइड प्रोफाइल की तो इसमें 17-इंच के मशीन कट अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके फ्रंट डोर से लेकर टेललैंप तक शार्प एक्सेंट लाइन मिलती है। कार के निचले हिस्से पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और सभी पिलर को ब्लैक फिनिश दिया गया है। ये सभी एलिमेंट कार को स्पोर्टी लुक देते हैं। कार के पिछले हिस्से में क्रोम स्ट्रिप और शॉर्क की पूँछ की डिज़ाइन वाली एलईडी टेललैंप दी गई है, जो मराज़ो को सेगमेंट की अन्य कारों से अलग बनाती है। वहीं, रूफ पर शार्क-फिन एंटिना भी मिलता है।  

ओवरऑल, महिंद्रा मराज़ों की डिज़ाइन काफी आकर्षक है। इसकी लम्बाई 4585 मिलीमीटर है। इस लिहाज़ से यह मुकाबले में मौजूद रेनो लॉजी और अर्टिगा से लम्बी है। हालांकि इसकी लम्बाई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से 150 मिलीमीटर और टाटा हैक्सा से 203 मिलीमीटर कम है।

Interior

मराज़ो के इंटीरियर को महिंद्रा स्टूडियो और पिनिनफेरिना डिज़ाइन स्टूडियो के सहयोग से मिलकर डिजाइन किया गया है। महिंद्रा ने मराज़ो के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कार के केबिन को लाइट-कलर स्कीम दी गयी है, जिससे केबिन स्पेशियस लगता है। कार का डैशबोर्ड शानदार लगता है। यह ब्लैक-बेज ड्यूल टोन थीम में आता है। डैशबोर्ड के ऊपर के हिस्से को ब्लैक और निचले हिस्से को बेज कलर में टोन किया गया है। कार के टॉप वेरिएंट में डैशबोर्ड के सामने वाले हिस्से पर पियानो ब्लैक फिनिश मिलती है। इसके अलावा डैशबोर्ड और डोर पर वाइट कलर की स्ट्रिप भी मिलती हैं।

कार के एसी वेंट्स, एसी नॉब, डोर हैंडल और गियर लिवर पर क्रोम फिनिशिंग मिलती है। इसमें लैदर अपहोलस्ट्री दी गई है। इसके अलावा डोर पर सॉफ्ट मटेरियल का इस्तमाल किया गया है। कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी काफी आकर्षक लगता है। इसमें पर्पल कलर की बैकलाइट मिलती है। यह तीन भागों में बंटा है। इसके दाएं ओर स्पीडोमीटर और बाईं तरह टेकोमीटर मिलता है। इसके मध्य में मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) मिलती है।

इसके अतिरिक्त कार में एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से लेस 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 12-वॉल्ट का चार्जिंग सॉकेट और फ्रंट में 2-यूएसबी पोर्ट मिलते हैं।                                         

कार में स्पेस की भी कोई कमी नहीं है। मराज़ो 7 और 8-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। इसके 7-सीटर विकल्प में सेकंड रो में 2-कैप्टन सीटें मिलती हैं। वहीं, 8-सीटर वर्ज़न में बेंच सीट मिलती है। चलिए सबसे पहले बात करते है फ्रंट सीटों की। इसकी फ्रंट सीटें काफी कम्फर्टेबल है। हालांकि इसमें अंडर-थाई सपोर्ट की थोड़ी कमी महसूस होती है। इसमें ड्राइविंग सीट की पोज़िशन ऊंची रखी है, जिससे रोड का अच्छा व्यू मिलता है। मराज़ो के डैशबोर्ड और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिज़ाइन शानदार लगता है। यह बेहद आकर्षक है।     

फ्रंट सीटों की तरह कार की मिडिल रो सीटें भी कम्फर्टेबल है। इनका सीटबेस फ्रंट सीटों की तुलना में 20 मिलीमीटर ज्यादा है, इसकी बदौलत इनपर बेहतर थाई-सपोर्ट मिलता है। मिडिल रो पर पैसेंजर की सुविधा के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रूफ माउंटेड एसी वेंट भी मिलते हैं। यह रूफ माउंटेड एसी वेंट पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं और जरूरत न पड़ने पर इसके वेंट को बंद भी किया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें "डिफ़्यूज़ मोड" भी मिलता है। यह केबिन में चारों ओर एयरफ्लो को एक-जैसा बनाए रखता है। अतः कार के पूरी तरह से ठंडी हो जानें पर एसी को डिफ़्यूज़ मोड पर स्विच कर दें, ताकि पूरी कार में एक समान कूलिंग बनी रहें और ब्लोअर के सीध वाले हिस्सों में ज्यादा कूलिंग नहीं रहेगी। एक कमी जो यहां आपको महसूस होगी, वह है डोर पर मिलने वाले स्टोरेज स्पेस की ख़राब पोज़िशन। डोर के बंद होने पर इसके स्टोरेज स्पेस पर पहुंचने में कठिनाई होती है।

कार की थर्ड-रो भी काफी आरामदायक है। यहां तीन बच्चें या दो वयस्क आराम से बैठ सकते हैं।

Performance

महिन्द्रा मराज़ो एक फ्रंट-व्हील ड्राइव कार है। इसमें कंपनी ने बिलकुल नया 1.5-लीटर, 1497सीसी, डी15 टर्बो डीज़ल इंजन दिया है। यह इंजन 121 बीएचपी की पावर और 300े एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। परफॉर्मन्स के लिहाज़ से यह इंजन काफी अच्छा है। सातों पैसेंजर के बैठने पर भी सिटी और हाईवे दोनों जगह कार की परफॉरमेंस बहुत अच्छी है। यह हाई-स्पीड पर भी बेहद स्टेबल है और ट्रिपल डिजिट स्पीड पर भी आपको ओवरटेक करने में भी कोई समस्या महसूस नहीं होगी। मराज़ो में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसकी गियरशिफ्टिंग काफी स्मूथ है।

आइडल मोड़ पर इंजन शांत लगता है, हालांकि हाई-स्पीड यह थोड़ा नोइज़ी है। हालांकि जैसा हमने आपको पहले भी बताया, कार की परफॉरमेंस में आपको कोई कमी नहीं लगेगी। यह मात्र 15 सेकंड में शून्य से 100किमी/घंटा की स्पीड हासिल करने में सक्षम है। मराज़ो के आकर के हिसाब से यह आंकड़ा अच्छा है। बात की जाए कार के माइलेज की तो, यह सिटी में 14.86किमी/लीटर और हाईवे पर 17किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।  

एक्सीलेरेशन

  • 0-100 किमी/घंटा - 15.00 सेकंड
  • क्वाटर मिल (400 मीटर) - 20.05 सेकंड/116.30 किमी/घंटा

ब्रेकिंग

  • 100-0 किमी/घंटा   43.81 मीटर
  • 80-0 किमी/घंटा - 27.41 मीटर

माइलेज

  • सिटी: 14.86 किमी/लीटर
  • हाईवे: 16.96 किमी/लीटर

Safety

महिंद्रा मराज़ो के सभी वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी सिस्टम (ईबीडी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इम्पैक्ट और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक/अनलॉक, डोर अजर वार्निंग, सभी व्हील पर डिस्क ब्रेक और स्पीड वार्निंग असिस्ट फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं। एम6 वेरिएंट में पार्किंग सेंसर और एम8 वेरिएंट में पार्किंग सेंसर और कैमरा दोनों मिलते हैं। गौरतलब है कि मराज़ो के टॉप वेरिएंट एम8 में भी ड्यूल एयरबैग ही मिलते है। मराज़ो के मुकाबले में मौजूद टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के टॉप वेरिएंट में 7 और टाटा हैक्सा में 6-एयरबैग मिलते है। हालांकि इन दोनों कारों की कीमतें भी मराज़ो से ज्यादा है।

Variants

महिंद्रा मराज़ो कुल 4 वेरिएंट में उपलब्ध है। इनमें एम2, एम4, एम6 और एम8 वेरिएंट शामिल हैं। लॉन्च के समय इसके एम8 वेरिएंट को 7-सीटर लेआउट में उतारा गया था, जबकि बाकी वेरिएंट में 7-सीटर और 8-सीटर का विकल्प रखा गया। जिसके बाद कंपनी ने जनवरी 2019 में इसे अपडेट कर एम8 वेरिएंट में भी 8-सीटर का विकल्प जोड़ दिया है।

महिंद्रा मराज़ो की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • राइड कम्फर्ट काफी शानदार है।
  • तीनों रो में अच्छा पैसेंजर स्पेस मिलता है।
  • रिफाइंड इंजन, बेहतरीन परफॉर्मेंस, हैंडलिंग और स्टेबिलिटी।
  • केबिन का लेआउट और डिजायन अच्छी है।

Things We Don't Like

  • थर्ड-रो की दाईं पैसेंजर सीट पर एसी वेंट के कारण शोल्डर रूम की कमी लगती है।
  • पूरी तरह से लोड होने पर चढाई वाले रास्तों पर बड़े इंजन की कमी महसूस होती है।
  • फुली लोड होने पर तेज स्पीड पर वाइब्रेशन महसूस होता है।
  • कुछ हिस्सों में आपको एर्गोनॉमिक की शिकायत महसूस होगी। उदाहरण के लिए, हैंडब्रेक का उपयोग करते समय ड्राइवर सीट से टच होना, फ्रंट यूएसबी पोर्ट और सेकंड रो के स्टोरेज स्पेस की ख़राब पोज़िशन।
  • एयरबैग की संख्या बढ़ाई जा सकती थी।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Mahindra Marazzo

    इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच की मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है।

  • Pros & Cons of Mahindra Marazzo

    इसमें रूफ माउंटेड एसी वेंट डिफ़्यूज़र फ़ंक्शन के साथ मिलते हैं, जो कार के बड़े केबिन को एक समान ठंडा करने का काम करते हैं।

  • Pros & Cons of Mahindra Marazzo

    आगे की तरफ वन-टच कनवर्सेशन मिरर दिया गया है।

महिंद्रा मराज़ो यूजर रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड178 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 7 & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • All (178)
  • Looks (48)
  • Comfort (63)
  • Mileage (24)
  • Engine (34)
  • Interior (24)
  • Space (22)
  • Price (33)
  • More ...
  • नई
  • MOST HELPFUL
  • VERIFIED
  • Better than Innova in terms of all benefits

    Mahindra Marazzo is a very nice car, smooth driving, good control, even the person sitting in the last seat finds comfort rear ac is superb I would recommend Marazzo bett...और पढ़ें

    A
    ARP
    On: May 21, 2019 | 105 Views
  • for M6

    Fan of Marazzo

    I owned Marazzo M6 18th may. Really outstanding saved my 5 to 6 lakh rupees on Innova. It is spacious powerful best built quality MUV mainly road presence is good.

    a
    aman marathe
    On: May 20, 2019 | 10 Views
  • BEST M.U.V

    Mahindra Marazzo has a world-class suspension. Most silent cabin. Luxurious feeling.

    J
    Jitendra Khairnar
    On: May 18, 2019 | 11 Views
  • It's Like Second Family

    I bought this car in Nov 2018. I am really happy to be part of the Mahindra family, a good choice for the family-oriented vehicle. Smooth and clean. Good mileage as of no...और पढ़ें

    D
    Dinesh Babu
    On: May 17, 2019 | 257 Views
  • for M2 8Str

    Own a Marazzo

    Got a Marazzo last month. It is a very good value for money family car. Only suggestion to Mahindra is to improve the fit and finish of the plastic interiors especially t...और पढ़ें

    M
    Manohar
    On: May 10, 2019 | 529 Views
  • A Good Featured Car

    It is a very comfortable car which gives a great driving experience. The features are amazing. The looks are classic. 

    S
    Shashi Prakash Gupta
    On: May 04, 2019 | 32 Views
  • My Marazzo

    It's a very good MUV and best in the segment. It gives very good and comfortable rides. 

    S
    Shashank Tripathi
    On: Apr 29, 2019 | 28 Views
  • Mighty Marazzo

    I am having a good experience with my Marazzo. Whatever that has been said by the company is real and can be experienced while using the car.

    A
    Anonymous
    On: Apr 28, 2019 | 52 Views
  • सभी देखें मराज़ो रिव्यूज

महिंद्रा मराज़ो वीडियो

  • Mahindra Marazzo : Like never seen before 100% clickbait : PowerDrift
    7:59
    Mahindra Marazzo : Like never seen before 100% clickbait : PowerDrift
    Sep 26, 2018
  • Mahindra Marazzo vs Tata Hexa vs Toyota Innova Crysta vs Renault Lodgy: Comparison
    12:30
    Mahindra Marazzo vs Tata Hexa vs Toyota Innova Crysta vs Renault Lodgy: Comparison
    Sep 23, 2018
  • Mahindra Marazzo Quick Review: Pros, Cons and Should You Buy One?
    6:8
    Mahindra Marazzo Quick Review: Pros, Cons and Should You Buy One?
    Sep 05, 2018
  • Mahindra Marazzo Review | Can it better the Toyota Innova?
    14:7
    Mahindra Marazzo Review | Can it better the Toyota Innova?
    Sep 03, 2018
  • Mahindra Marazzo (U321) MPV | Launch Date, Price, Features and More! | #In2Mins
    1:56
    Mahindra Marazzo (U321) MPV | Launch Date, Price, Features and More! | #In2Mins
    Aug 01, 2018

महिंद्रा मराज़ो कलर

  • Mariner Maroon
    Mariner Maroon
  • Shimmering Silver
    Shimmering सिल्वर
  • Iceberg White
    आइसबर्ग वाइट
  • Aqua Marine
    Aqua Marine
  • Oceanic Black
    ओशिएनिक ब्लैक
  • Poseidon Purple
    Poseidon Purple

महिंद्रा मराज़ो फोटो

  • Mahindra Marazzo Front Left Side Image
  • Mahindra Marazzo Side View (Left)  Image
  • Mahindra Marazzo Grille Image
  • Mahindra Marazzo Headlight Image
  • Mahindra Marazzo Taillight Image
  • Mahindra Marazzo Side Mirror (Body) Image
  • Mahindra Marazzo Exhaust Pipe Image
  • Mahindra Marazzo Side View (Right)  Image

महिंद्रा मराज़ो न्यूज़

महिंद्रा मराज़ो रोड टेस्ट

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

QnA image

महिंद्रा मराज़ो कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

  • Ajay has asked a question about Marazzo
    Q.

    Petrol version aati hai kya?

    image
    • Cardekho Experts
    • on 21 May 2019

    Till now Mahindra Marazzo is not available in petrol. Read more. Mahindra Marazzo Petrol, Automatic Not Coming Until 2020:- https://bit.ly/2NPb1oT

    उपयोगी (0)
  • Sourav has asked a question about Marazzo
    Q.

    Which is the best mpv in the badget of 13 lakh

    image
    • Cardekho Experts
    • on 20 May 2019

    In your budget segment, there are two MPVs that we can sugget you those are Maruti Ertiga and Mahindra Marazzo because of the features, safety, mileage and service network. You can explore more options by clicking on the given link: https://bit.ly/2AfgGLOYou can apply filters to refine your search and can shortlist some options from the lot. Do let us know the hand-picked options so that we can help you to choose one.Choosing one may depend on several factors like brand preference, performance and specific feature requirement, seating capacity etc. Please drop down your requirements so that we can assist you further.

    उपयोगी (0)
  • Biswambar has asked a question about Marazzo
    Q.

    What is the ground clearance of Hyundai Venue?

    image
    • Cardekho Experts
    • on 19 May 2019

    Mahindra Marazzo offers approx 200 mm of ground clearance.

    उपयोगी (0)
सभी देखें प्रशन

अपनी टिप्पणी महिंद्रा मराज़ो पर लिखें

31 comments
1
M
Manna Manna
May 23, 2019 2:17:45 AM

Nice car

    जवाब
    Write a Reply
    1
    N
    NATARAJAN
    Apr 21, 2019 10:37:47 AM

    Marazzo என்றும் நினைவில் உலகம் உள்ளவரை

      जवाब
      Write a Reply
      1
      M
      Muhammad Furqan Saifi
      Apr 15, 2019 3:47:58 PM

      NYC car

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में महिंद्रा मराज़ो कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 11.77 - 17.41 लाख
        बैंगलोरRs. 12.75 - 18.23 लाख
        चेन्नईRs. 12.18 - 17.38 लाख
        हैदराबादRs. 12.16 - 17.34 लाख
        पुणेRs. 12.08 - 17.41 लाख
        कोलकाताRs. 11.23 - 16.03 लाख
        कोच्चिRs. 11.36 - 16.97 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग महिंद्रा कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?