• किया कार्निवल फ्रंट left side image
1/1
  • Kia Carnival
    + 44फोटो
  • Kia Carnival
  • Kia Carnival
    + 2कलर
  • Kia Carnival

किया कार्निवल

किया कार्निवल एक 7 सीटर एमयूवी है जिसकी कीमत Rs. 29.99 - 34.99 Lakh* है। यह 4 वेरिएंट में उपलब्ध है। 2199 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार्निवल के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 540 liters का बूटस्पेस शामिल है। कार्निवल में 3 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां किया कार्निवल के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 174 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
86 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.29.99 - 34.99 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

किया कार्निवल के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)14.11 किमी/लीटर
इंजन (तक)2199 सीसी
बीएचपी197.26
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें6, 7
बूट स्पेस540

कार्निवल पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : किआ ने कार्निवाल एमपीवी की प्राइस में इज़ाफा किया है जिसके चलते यह कार 50,000 रुपये तक महंगी हो गई है। 

किआ कार्निवल प्राइस : भारत में किया कार्निवल की कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि कार्निवल टॉप मॉडल (लिमोजिन प्लस 7-सीटर) की प्राइस 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

किया कार्निवल वेरिएंट लिस्ट : यह कार तीन वेरिएंट प्रेस्टिज, लिमोजिन और लिमोजिन प्लस में उपलब्ध है।

किआ कार्निवल सीटिंग कैपेसिटी : कार्निवल एमपीवी 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध है।

किआ कार्निवल पॉवरट्रेन : किया कार्निवल में 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 200 पीएस/440 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है। 

किआ कार्निवल फीचर लिस्ट : किआ मोटर की इस एमपीवी कार में थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल-पैनल सनरूफ, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मिडल-रो में 10.1 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

किआ कार्निवल सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल असिस्ट और छह एयरबैग्स मिलते हैं।

इनसे है मुकाबला : इसके मुकाबले में सीधे तौर पर फिलहाल कोई कार मौजूद नहीं है। एमपीवी सेगमेंट में इसे टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के ऊपर और टोयोटा वेलफायरमर्सिडीज़ बेंज वी-क्लास के नीचे पोजिशन किया गया है।

और देखें

किया कार्निवल प्राइस

किया कार्निवल की प्राइस 29.99 लाख से शुरू होकर 34.99 लाख तक जाती है। किया कार्निवल कुल 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - कार्निवल का बेस मॉडल प्रेस्टीज 6 सीटर है और टॉप वेरिएंट किया कार्निवल लिमोज़िन प्लस की प्राइस ₹ 34.99 लाख है।

कार्निवल प्रेस्टीज 6 सीटर2199 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 14.11 किमी/लीटर2 months waitingRs.29.99 लाख*
कार्निवल प्रेस्टीज2199 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 14.11 किमी/लीटर2 months waitingRs.30.49 लाख*
कार्निवल लिमोज़िन2199 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 14.11 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
2 months waiting
Rs.32.99 लाख*
कार्निवल लिमोज़िन प्लस2199 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 14.11 किमी/लीटर2 months waitingRs.34.99 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

किया कार्निवल की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

किया कार्निवल रिव्यू

किया मोटर्स भारत में काफी कम समय में पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी बन गई है। किया मोटर्स इंडिया ने अभी महज़ एक कार सेल्टोस को लॉन्च किया है जो हुंडई क्रेटा को पछाड़ कर सेल्स चार्ट में नंबर-1 पर आ गई। अब किया मोटर्स भारत में अपनी दूसरी कार कार्निवल एमपीवी को लॉन्च कर दिया है।   

किया कार्निवल ना केवल साइज में बड़ी है बल्कि दिखने में भी काफी दमदार है। इसे लग्जरी एमपीवी कहा जाए तो भी कोई गलत नहीं होगा। किया कार्निवल एमपीवी कितनी खास है, ये जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू में :-

एक्सटीरियर

किया कार्निवल, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी फुल साइज़ एसयूवी से भी बड़ी है। हालांकि, यह ऊंचाई के मामले में इन कारों से थोड़ी कम है फिर भी इसका स्टांस काफी अच्छा है। कार्निवल एमपीवी में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लैंप और सेल्टोस की तरह आइस क्यूब फॉगलैंप दिए गए हैं। इसकी बड़ी सी ग्रिल को एल्यूमिनियम जैसी फिनिशिंग दी गई है जो दिखने में काफी शानदार लगती है। 

किया कार्निवल का व्हीलबेस काफी लंबा है जो इसे एक लिमोजिन कार जैसा लुक देता है। किया कार्निवल की विंडो काफी बड़ी है, वहीं फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट के चलते यह काफी स्टाइलिश लगती है। कार्निवल में राइडिंग के लिए 18 इंच के व्हील दिए गए हैं, इसके टॉप लाइन वेरिएंट में 'स्पटरिंग' क्रोम फिनिशिंग दी गई है। किया मोटर्स के अनुसार यह सबसे महंगी फिनिशिंग है जो कि काफी लंबे समय तक टिकेगी। इसमें रूफरेल का फीचर भी दिया गया है जिससे यह कार ऊंची दिखाई देती है। 

पीछे से भी यह कार काफी आकर्षक और स्टाइलिश लगती है। यहां एलईडी टेललैंप का फीचर दिया गया है, जो एक क्रोम स्ट्रिप से आपस में कनेक्ट हुए दिखाई देते हैं।कुल मिलाकर किया कार्निवल के एक्सटीरियर लुक को स्टाइलिश और प्रीमियम कहा जा सकता है। 

इंटीरियर

सेकंड रो

हमारे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में हमने किया कार्निवल के टॉप वेरिएंट लिमोजीन का इस्तेमाल किया है और यह 7 वीआईपी सीटों वाला वेरिएंट है। इसकी की-एफओबी पर दिया गया बटन दबाईये या डोर हैंडल पर चाबी लगाईये, सीटें ऑटोमैटिकली स्लाइड कर जाएंगी। ऐसा कार के दरवाज़ों को खोलते वक्त भी होता है। चूंकि किया कार्निवल का फ्लोर जमीन के काफी करीब है ऐसे में इसमें किसी को भी चढ़ने और उतरने में परेशानी नहीं होगी। किया कार्निवल के लिमोजीन वेरिएंट में दी गईं कैप्टन सीटों को वीआईपी सीट्स नाम दिया गया है। ये सीटें काफी बड़ी है जिनपर परफोरेटेड नप्पा लैदर कवर चढ़ाया गया है। कार के हेडरेस्ट इतने अच्छे हैं कि आप सीट बैक को पीछे कर इनके सहारे अपना सिर टिकाककर पैरों को फैलाते हुए सो भी सकते हैं। आप ज्यादा लेगरूम के लिए ना सिर्फ इन सीटों को पीछे की तरफ स्लाइड कर सकते हैं बल्कि आप इन्हें दाएं-बाएं खिसकाते हुए दरवाज़ों के पास या फिर उनसे दूर भी स्लाइड कर सकते हैं।  

हालांकि, इसकी सेकंड रो की वीआईपी सीटों पर बैठकर जैसे ही आप आराम की मुद्रा में आने के लिए अपने पैर फैलाते हैं तो वो फ्रंट सीट से टकराते हैं। ऐसे में आपके पांव को ज्यादा आराम नहीं मिलता है। हां, मगर आप फुटरेस्ट को फोल्ड कर देते हैं तो फिर आपको 40 लाख के प्राइस ब्रेकेट पर ऐसी कैप्टन सीट्स और किसी कार में नहीं मिलती। 

कार्निवल की सेकंड रो की सीटोें पर बैठकर आप बड़ी-बड़ी विंडो के ज़रिए बाहर का नज़ारा आराम से देख सकते हैं। कार्निवल में इन विंडो को खोला भी जा सकता है, जबकि मर्सिडीज़ बेंज वी क्लास में ऐसा नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा कार्निवल में मैनुअल सन ब्लाइंड का फीचर भी दिया गया है। रियर पैसेंज़र के लिए यहां पर्सनल क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है जिसे केबिन के सीधे हाथ पर दिए गए पैनल के ज़रिए कंट्रोल किया जा सकता है। किया कार्निवल के बड़े से केबिन को ठंडा रखने के लिए कंपनी ने सभी रो पर रूफ माउंटेड एसी वेंट्स दिए हैं। 

इसमें सेकंड रो में बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए 10.01 इंच की स्क्रीन का फीचर दिया गया है। आप चाहें तो अपने स्मार्टफोन से इन स्क्रीन को कनेक्ट करते हुए अपने पसंदीदा वीडियो देख सकते हैं। ब्लूटूथ के ज़रिए आप कार के म्यूज़िक सिस्टम में गाने सुन सकते हैं या फिर 3.5 एमएम के जैक से पर्सनल हेडफोन को भी कनेक्ट कर सकते हैं। 

किया मोटर्स ने कार्निवल एमपीवी में पीछे की सीटों पर यूएसबी चार्जर के साथ 220 वोल्ट का लैपटॉप चार्जर भी दिया है। यह फीचर तो मर्सिडीज़ बेंज वी क्लास जैसी एमपीवी तक में नहीं मिलता है। 

कुल मिलाकर, इस प्राइस रेंज में कार्निवल एमपीवी की सेकंड रो में वीआईपी सीटों पर बैठने जैसा लग्जरी अहसास आपको और कहीं नहीं मिल सकता। 

थर्ड रो 

स्पेस और कंफर्ट के मामले में किया कार्निवल की थर्ड रो सीट्स भी काफी शानदार हैं। आप मिडिल रो की सीटों को स्लाइड करते हुए यहां से निकल या फिर बैठ भी सकते हैं। यहां आपको अच्छा नीरूम और हैडरूम स्पेस मिलता है। थर्ड रो पर होते हुए भी आप आराम से अपने पैरों को आगे वाली सीट के नीचे डालकर बैठ सकते हैं। थर्ड रो में तीनों सीट पर हैडरेस्ट और मैनुअल रिक्लाइन का फीचर दिया गया है जिससे यहां और भी ज्यादा कंफर्ट मिल जाता है। 

थर्ड रो पर दिए गए फीचर्स की बात करें तो यहां एसी वेंट्स, बड़ी ग्लास विंडो के लिए सनब्लाइंड्स के साथ कप होल्डर्स दिए गए हैं। मोबाइल को चार्ज करने के लिए यहां 12 वोल्ट का सॉकेट भी दिया गया है। किया कार्निवल में दो सनरूफ दी गई है। 

फ्रंट रो

किया कार्निवल की ड्राइवर सीट पर बैठते ही आपको अहसास हो जाएगा कि आप सिर्फ साइज़ के मामले में ही नहीं बल्कि क्वालिटी के मोर्चे पर भी एक बड़ी कार चलाने वाले हैं। ऊंची ड्राइविंग पोजिशन और बड़ी विंडो के चलते ड्राइवर को चारों ओर का नज़ारा अच्छे से दिखाई देता है। कार का केबिन इतना चौड़ा है कि ड्राइवर और को-ड्राइवर के बीच काफी बड़ा फासला बन जाता है। कार के डैशबोर्ड पर सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जबकि स्टीयरिंग और गियर नॉब को लैदर से कवर किया गया है। प्रीमियम लुकिंग के लिए डैशबोर्ड और दरवाज़ों पर वुडन एसेंट्स का भी इस्तेमाल किया गया है। यहां भी सीटों पर अच्छी कुशनिंग की गई है जिससे लंबी यात्राओं के दौरान ड्राइवर भी अच्छे कंफर्ट के साथ गाड़ी चला सकता है। 

इस नई एमपीवी की फ्रंट रो में ड्राइवर के लिए वेंटिलेटेड सीट, क्रूज़ कंट्रोल, थ्री ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटो डे-नाइट इनसाइड रियरव्यू मिरर जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जिससे ड्राइवर को लंबी यात्राओं के दौरान कोई परेशानी नहीं होती है। इसके अलावा इसमें ड्राइवर के लिए 10 तरीकों से एडजस्ट की जा सकने वाली पावर एडजस्टेबल सीट और टिल्ट-टेलिस्कोपिक एडजस्ट स्टीयरिंग भी दिया गया है। यहां 8.0 इंच की टचस्क्रीन को ड्राइवर की तरफ झुकाया गया है, मगर ड्राइवर को इसे टच करने में थोड़ी मुश्किल होती है। खैर, कार चलाते वक्त अगर ड्राइवर चाहे तो इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को बटन के ज़रिए भी ऑपरेट कर सकता है। 

इसका एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस इंफोटेनमेंट सिस्टम इस्तेमाल करने में भी काफी अच्छा है। इसके अलावा किया कार्निवल में यूवीओ कनेक्ट फीचर भी दिया गया है, जिससे आप कहीं से भी कार को स्टार्ट, एसी ऑन और कार को लॉक/अनलॉक कर सकते हैं। इस फीचर के ज़रिए इमरजेंसी सर्विस देने वालों तक कार से सेफ्टी इमरजेंसी कॉल्स भी पहुंच सकती है। 

इसके अलावा इस कार में बड़ा डोर पैकेट, सेंटर आर्मरेस्ट के नीचे बड़ा स्टोरेज और सेंटर कंसोल पर सनग्लास एवं कपहोल्डर जैसे स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। यानी कि आप कार में जो भी सामान लेकर जा रहे हैं उसे रखने के लिए आपको बहुत सी जगह मिल जाती है। 

8 सीटर कॉन्फिगरेशन 

किया कार्निवल के केवल बेस वेरिएंट में ही 8-सीटर कॉन्फिगरेशन उपलब्ध है। इसकी थर्ड रो सीटें तो टॉप वेरिएंट लिमोजीन की तरह ही है। मगर इसमें दी गई कैप्टन सीटें साइज़ में छोटी है और इनका सीट बेस भी फ्लैट है। इनके बीच में एक रि​मूवेबल सीट भी दी गई है जिससे आप इसमें बेंच टाइप सीटिंग अरेंजमैंट तैयार कर सकते हैं। इन सीटों पर लैग रेस्ट नहीं दिया गया है और आप इन्हें स्लाइड भी नहीं कर सकते हैं। इन तीनों सीटों को जोड़ दिया जाए तो यहां तीन पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं। और यदि सेकंड रो पर केवल दो ही लोग बैठे हैं तो मिडिल सीट के बैक रेस्ट को फोल्ड कर इसे आर्मरेस्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है जहां आपको कपहोल्डर का फीचर भी मिलेगा। 

9 सीटर कॉन्फिगरेशन 

कमर्शियल उपयोग के लिए किसी कार में ज्यादा सीटिंग अरेंजमेंट को अहमियत दी जाती है। ऐसे में किया कार्निवल 9 सीटर कॉन्फिगरेशन में भी उपलब्ध होगी। इसमें सेकेंड और थर्ड रो में छोटी-छोटी 4 कैप्टन सीटें दी गई हैं, वहीं इसकी चौथी रो में बेंच टाइप सीट दी गई है, मगर वो वैसी नहीं है ​जैसी कि 7-सीटर और 8-सीटर कार्निवल में दी गई है। लिहाज़ा कार की सभी रो में बैठे पैसेंजर्स में से यदि एक भी पैसेंजर लंबा होगा तो चौथी रो पर बैठे पैसेंजर को नीरूम स्पेस नहीं मिलेगा। 

किया कार्निवल में काफी अच्छा बूट स्पेस दिया गया है और इसका फ्लोर भी एकदम फ्लैट है। आखिरी रो की सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस बढ़ जाता है। यदि आप इसकी चारों कैप्टन सीट्स को पीछे की तरफ खिसका लेते हैं तो आपको अच्छा खासा नीरूम भी मिल सकता है। 

बूट 

किया कार्निवल में आपको 540 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जिसमें आप काफी सारा सामान रख सकते हैं। अगर आपके पास सामान ज्यादा है तो आप इसकी आखिरी रो की सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस बढ़ा भी सकते हैं। सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 1624 लीटर तक बढ़ जाता है।

इसकी सेकंड रो की सीटों को फोल्ड नहीं किया जा सकता है, अगर आपको फिर भी ज्यादा बूट स्पेस चाहिए तो आप सेकंड रो सीटों के स्क्रू खोलकर इसे हटा सकते हैं, हालांकि इसमें आपको काफी समय लग सकता है। सीटों को हटाकर इसमें 2759 लीटर का बड़ा बूट स्पेस तैयार कर सकते हैं। 

यदि आप ये सोच रहे हैं कि इसमें स्पेयर व्हील कहां दिया गया है तो इसका जवाब आपको कार के नीचे झांकने के बाद मिलेगा। 

सुरक्षा

चूंकि किया कार्निवल में काफी सारे लोग बैठ सकते हैं, ऐसे में उनकी सेफ्टी के लिए इसमें ज्यादा फीचर्स दिया जाना लाज़मी है। कंपनी ने  इस कार में 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एबीएस एवं ईबीडी और इले​क्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें रोल ओवर मिटिगेशन, हिल स्टार्ट असिस्ट और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है।

परफॉरमेंस

किया कार्निवल केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध होगी, इसके साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। कंपनी की ओर से इसका पेट्रोल-मैनुअल वर्जन लाए जाने की संभावना कम ही है। डीज़ल यूनिट के तौर पर इसमें 2.2 लीटर बीएस6 इंजन दिया गया है। यह 200 पीएस की पावर और 440 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसका इंजन काफी रिफाइन्ड लगता है और जोर से थ्रॉटल देने पर भी शोर नहीं करता है। सिटी में ड्राइव करने के लिहाज़ से इसके इंजन से अच्छी पावर डिलिवरी मिल जाती है। 

सिटी में ओवरटेकिंग के लिए भी इससे काफी अच्छी टॉर्क मिलती है। ज्यादा जोर से एक्सलरेट करने पर भी इसका इंजन और गियरबॉक्स स्मूद तरीके से काम करते हैं जिससे इस बड़ी सी कार को चलाने में कोई परेशानी महसूस नहीं होती है। किया कार्निवल के ब्रेक ज्यादा शार्प नहीं है, ऐसे में यदि आप अचानक से भी ब्रेक लगा देते हैं तो आपको केबिन में झटके महसूस नहीं होंगे। सिटी में कार औसत स्पीड पर चलती है ऐसे में आपको कोई परेशानी नहीं आएगी। मगर हाईवे पर ड्राइव करते वक्त यह थोड़ा रिस्की साबित हो सकता है। 

इस कार के इंजन से हाईवे पर भी अच्छी खासी पावर और टॉर्क मिलती है। 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हुए ये करीब 1500 आरपीएम पर रहती है जिससे यहां भी ड्राइवर को काफी आराम महसूस होता है। इसमें दिया गया 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स ज्यादा फुर्तीला तो नहीं है, फिर भी काफी स्मूद लगता है। कुल मिलाकर किया कार्निवल की परफॉर्मेंस को इनोवा क्रिस्टा, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से तो अच्छा ही कहा जा सकता है। 

राइड और हैंडलिंग

खराब सड़कों और गड्ढों से निपटने के लिए किया कार्निवल के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट और पीछे मल्टी लिंक सस्पेंशन सिस्टम दिए गए हैं। ये सस्पेंशन सिस्टम काफी मजबूत हैं और इनके रहते पैसेंजर्स को इस कार में सफर करते हुए असहज महसूस नहीं होगा। हाईवे पर भी इस एमपीवी कार का सफर बेहद आरामदायक लगता है और किसी तरह के झटके भी महसूस नहीं होते। 

जैसा की हमने पहले भी बताया कार्निंवल की ड्राइविंग सीट पर बैठकर ड्राइवर को एक अच्छी ऑल राउंड विजिबिलिटी मिलती है। हालांकि, ये इतनी बड़ी कार है कि कभी-कभी इसे पार्क करना थोड़ा झंझट वाला काम लग सकता है। धीमी स्पीड में यू टर्न लेते वक्त किया कार्निवल का स्टीयरिंग व्हील भारी जरूर लगता है, पर इसका ये मतलब नहीं आपको इससे कोई परेशानी होगी। आसान पार्किंग के लिए किया कार्निवल में रिवर्स कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर का फीचर दिया गया है। 

चूंकि किया कार्निवल एक बड़ी कार है तो इसे एक बड़ी कार की तरह चलाना यानी आराम से चलाना ही समझदारी वाला काम होगा। भारी सस्पेंशन सिस्टम के चलते इसमें बॉडी रोल होना तो लाज़मी है, मगर इसमें परेशानी वाली कोई बात नहीं है। आप अगर आराम से अपनी लेन बदलते हैं तो आपको बॉडी रोल का ज़रा भी अहसास नहीं होगा। खराब सड़कों पर भी इसका केबिन काफी स्थिर रहता है। 

किया कार्निवल को लेकर इतना ही कहा जा सकता है कि ये ना सिर्फ एक शानदार फैमिली कार साबित​ होती है बल्कि इसमें कंफर्ट और लग्जरी दोनों का कॉम्बिनेशन मिलता है। कार का केबिन इतना प्रीमियम है कि इसमें बैठकर ही आपको एक लग्जरी कार में सवार होने का अहसास हो जाता है। कार्निवल को चलाना भी काफी आसान है और लंबी यात्राओं के दौरान तो ये गाड़ी और भी ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस देती है।

वेरिएंट

किया कार्निवल तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इनमें "प्रीमियम", "प्रेस्टीज" और "लिमोजीन" शामिल हैं। आईये एक नज़र डाले इसकी वेरिएंट-वाइज प्राइसिंग और सीटिंग लेआउट ऑप्शन पर:- 

वेरिएंट सीटिंग लेआउट ऑप्शन एक्स-शोरूम प्राइस
प्रीमियम (बेस वेरिएंट) 7 / 8-सीटर ₹ 24.95 लाख (7-सीटर)/ ₹ 25.15 लाख (8-सीटर)
प्रेस्टीज (मिड वेरिएंट) 7 / 9-सीटर ₹ 28.95 लाख (7-सीटर)/ ₹ 29.95 लाख (9-सीटर)
लिमोजीन (टॉप वेरिएंट) 7-सीटर वीआईपी ₹ 33.95 लाख

 कुल मिलाकर यदि आप एक फीचर लोडेड, लग्जरी और कंफर्ट वाली फैमिली कार की चाह रखते हैं तो हम आपको ज़रूर यह कार खरीदने की सलाह देंगे। 

किया कार्निवल की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • सेकंड और थर्ड रो पर कंफर्टेबल सीट्स
  • टचस्क्रीन, ड्यूल सनरूफ और वीआईपी सीट्स जैसे लग्जरी फीचर्स से है लैस
  • मल्टीपल बूट स्पेस ऑप्शन
  • स्पेशियस केबिन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • बड़े साइज़ की वजह से इसे पार्क करना आसान नहीं
  • ग्राउंड क्लीयरेंस काफी कम
  • 9-सीटर कॉन्फिगरेशन में 9 पैसेंजर को बैठने में आती है थोड़ी दिक्कत

एआरएआई माइलेज14.11 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपडीजल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)2199
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)197.26bhp@3800rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)440nm@1750-2750rpm
सीटिंग कैपेसिटी7
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)540
फ्यूल टैंक क्षमता60.0
बॉडी टाइपएमयूवी

किया कार्निवल यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड86 यूजर रिव्यू
  • सभी (86)
  • Looks (15)
  • Comfort (27)
  • Mileage (9)
  • Engine (5)
  • Interior (8)
  • Space (9)
  • Price (13)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Best Family Car

    One of the best family cars with very comfortable and roomy. The attractive interior of MPVs. You can't ignore its ride on road.

    द्वारा parmeshwar
    On: May 14, 2022 | 53 Views
  • Beautiful Car

    Kia Carnival is a great car in terms of the build quality and features but it is a bit high in price.  The looks of the vehicle are simply amazing.

    द्वारा tushar somkuwar
    On: May 11, 2022 | 28 Views
  • The Car Style Is Awesome.

    The car style is awesome, and the mileage is also good. The comfort level is too good. Overall this is an excellent car.

    द्वारा biswajit kar
    On: Apr 21, 2022 | 37 Views
  • Best Car In This Segment

    This is the best car for a joint family. It looks good, comfortable, and a little bit costly according to the Indian market, but it's awesome.

    द्वारा movies hubb
    On: Apr 16, 2022 | 41 Views
  • Absolutely Lovely

    Absolutely lovely our Carnival. The space and comfort of it are unbeatable. No issues at all with it. Drives smooth. Looks great. Super comfortable to drive and...और देखें

    द्वारा डॉन griffith
    On: Jan 14, 2022 | 1317 Views
  • सभी कार्निवल रिव्यूज देखें
space Image

किया कार्निवल वीडियोज़

किया कार्निवल 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 1 वीडियो उपलब्ध हैं. किया कार्निवल की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Kia Carnival | The extra MPV | PowerDrift
    6:0
    Kia Carnival | The extra MPV | PowerDrift
    जनवरी 22, 2020

किया कार्निवल कलर

किया कार्निवल कार 3 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • ग्लेशियर व्हाइट पर्ल
    ग्लेशियर व्हाइट पर्ल
  • स्टील सिल्वर
    स्टील सिल्वर
  • ऑरोरा ब्लैक पर्ल
    ऑरोरा ब्लैक पर्ल

किया कार्निवल फोटो

किया कार्निवल की 14 फोटोज़ उपलब्ध हैं, एमयूवी कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Kia Carnival Front Left Side Image
  • Kia Carnival Side View (Left)  Image
  • Kia Carnival Rear Left View Image
  • Kia Carnival Front View Image
  • Kia Carnival Rear view Image
  • Kia Carnival Hill Assist Image
  • Kia Carnival Exterior Image Image
  • Kia Carnival Exterior Image Image

भारत में किया कार्निवल की कीमत

space Image

किया कार्निवल न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

किया कार्निवल प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

किया कार्निवल की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में कार्निवल की ऑन-रोड कीमत 35,62,932 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

कार्निवल और एमयू-एक्स में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

कार्निवल की कीमत 29.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम और एमयू-एक्स की कीमत 35.00 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

किया कार्निवल के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 32.89 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से किया कार्निवल की ईएमआई ₹ 69,578 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 3.65 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

किया कार्निवल में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

किया कार्निवल ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Dieselऑटोमेटिक
Dieselऑटोमेटिक
Dieselऑटोमेटिक
Dieselऑटोमेटिक

What's different between कार्निवल old और new?

Jagan asked on 19 Jan 2022

Kia has shuffled the Carnival’s variants and introduced the Limousine Plus, the ...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Jan 2022

Which is more worth Carnival or XUV 700 ?

Master asked on 2 Oct 2021

Both the cars are good in their forte. If you are in the market looking for any ...

और देखें
By Cardekho experts on 2 Oct 2021

Carnival? में आईएस there ए Hi Limosine option

SheebaSabharwal asked on 15 Jul 2021

Kia Carnival is available in 5 variants: Premium, Premium 8 STR, Prestige, Prest...

और देखें
By Cardekho experts on 15 Jul 2021

Cool glove box ?

ISAAC asked on 30 Jun 2021

Yes, Kia Carnival features Glove Box Cooling.

By Cardekho experts on 30 Jun 2021

किया कार्निवल और आई yes please tell me the format ... में Can we play the video songs

Rachit asked on 20 Jun 2021

You also get touchscreens for the second-row passengers. These are 10.1-inch scr...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Jun 2021

किया कार्निवल पर अपना कमेंट लिखें

14 कमेंट्स
1
S
s padmanabhan
Mar 20, 2020 7:05:11 PM

A big car but not a driver's delight. The steering is not at all good for rough roads. All my expectations gone wrong once test drived.....

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    anoop gupta
    Feb 20, 2020 11:31:34 PM

    Manuel gear are available in Kia carnival

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      R
      rabindra kumar panda
      Feb 13, 2020 10:52:23 PM

      What is the mileage

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image

        भारत में किया कार्निवल की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 29.99 - 34.99 लाख
        बैंगलोरRs. 29.99 - 34.99 लाख
        चेन्नईRs. 29.99 - 34.99 लाख
        हैदराबादRs. 29.99 - 34.99 लाख
        पुणेRs. 29.99 - 34.99 लाख
        कोलकाताRs. 29.99 - 34.99 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग किया कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience