किआ कार्निवल हाई लिमोजिन 4-सीटर वेरिएंट हुआ लॉन्च,काफी लग्जरी फीचर्स से है लैस

प्रकाशित: जुलाई 14, 2021 06:38 pm । भानुकिया कार्निवल 2021

  • 2758 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किआ ने न्यू जनरेशन कार्निवल एमपीवी का 4-सीटर वर्जन पेश किया है जिसे केवल एक वेरिएंट हाई लिमोजिन में उतारा गया है। इस कार की खासियत ये है कि इसके रियर केबिन को लग्जरी 2 सीटर कार में कन्वर्ट किया जा सकता है। 

इस कार में किसी एयरलाइंस की फ्लाइट की तरह दो फॉरवर्ड फेसिंग लग्जरी रियर सीट्स दी गई है। इसके अलावा इस लग्जरी एमपीवी में बड़ा सा हेडरेस्ट,फुल रिक्लाइन फंक्शन,काफ सपोर्ट और क्विलटेड लैदर सरफेस जैसे एलिमेंट्स भी मौजूद हैं जो आपको घंटो तक कार में कंफर्टेबल रख सकते हैं। इसकी रियर सीट पर बैठने वाले लेफ्ट साइड के पैसेंजर के लिए फुट मसाजर का फीचर भी दिया गया है। 

सीटों के बीच में मौजूद स्पेस में कंपनी ने कुशन सपोर्ट,वायरलैस चार्जिंग पैड,बटन कंट्रोल पैड और एंबिएंट लाइटिंग,एसी,फुट मसाजर और 21.5 इंच के मॉनिटर को कंट्रोल करने के लिए 7 इंच कंट्रोलर टचस्क्रीन जैसे फीचर्स भी दिए हैं। 

इसके सेंट्रल कंसोल में टेबल भी दी गई है जहां आप अपना लैपटॉप रखकर काम कर सकते हैं या फिर यहां अपना खाना रखकर भी खा सकते हैं। इस्तेमाल नहीं करने पर आप इस टेबल को सेंटर कंसोल में ही समेटकर भी रख सकते हैं। 

किआ कार्निवल 4-सीटर में कूल्ड/हीटेड कपहोल्डर्स,कोल्ड/हॉट स्टोरेज और रेगुलर स्टोरेज भी दिया है। इसके ​फ्लोर में कंपनी ने वुड का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा किआ मोटर्स ने इसकी राइड क्वालिटी को काफी ज्यादा कंफर्टेबल बनाने के लिए सस्पेंशन को रीट्यून भी किया है। 

न्यू जनरेशन किआ कार्निवल हाई लिमोजिन 4-सीटर वेरिएंट में 3.5 लीटर वी6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। जबकि भारत में उपलब्ध किआ कार्निवल में कंपनी ने 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया है जो 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। भारत में किआ कार्निवल के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च किया जा सकता है जहां इसमें केवल डीजल इंजन ही दिया जाएगा। हालांकि अभी काफी सारे ग्राहक पेट्रोल इंजन वाली गाड़ियां ही ले रहे हैं,ऐसे में किआ इस कार में पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रख सकती है। 

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    किया कार्निवल 2021 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • किया कार्निवल
    • किया कार्निवल 2022
    ×
    We need your सिटी to customize your experience