• लॉगिन / रजिस्टर

नई जनरेशन की किया कार्निवल के इंटीरियर से उठा पर्दा

प्रकाशित पर jul 13, 2020 07:16 pm द्वारा stuti for किया कार्निवल 2021

  • 2746 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • चौथी जनरेशन की कार्निवल से जून 2020 में पर्दा उठाया गया था।
  • इसमें नए मर्सिडीज़ बेंज मॉडल्स की तरह ही इंटीग्रेटेड 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
  • क्लाइमेट कंट्रोल्स, कंसोल और इंफोटेनमेंट हॉटकीज़ के लिए इस में नए टच-सेंसिटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं।
  • इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए शिफ्ट-बाय-वायर रोटरी डायल ड्राइव सिलेक्ट दिया गया है।
  • भारत में नई जनरेशन की एमपीवी को 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है।  

किया मोटर्स (Kia Motors) ने जून 2020 में नई जनरेशन की कार्निवल के एक्सटीरियर से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने इसके डैशबोर्ड का फर्स्ट लुक साझा किया है। इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी और इतनी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है जो आप एक प्रीमियम एमपीवी से उम्मीद करते हैं।

इस अपकमिंग कार के डैशबोर्ड पर किसी मर्सिडीज़ कार की तरह पैनोरमिक डिजिटल कंसोल दिया गया है, जो 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्टेड है। इसमें दिए गए एसी वेंट्स का साइज़ काफी पतला है और इसे हॉरिजोंटल लेआउट में पोज़िशन किया गया है। ऐसे में यह पूरे डैशबोर्ड लेआउट को क्लीन व सिंपल लुक देते नज़र आते हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दी गई हॉटकीज़ को सेंट्रल वेंट्स के नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है। इस गाड़ी में दो डायल्स के बीच में टच कंट्रोल यूनिट्स भी दी गई हैं।    

इस 7-सीटर कार में नए क्लाइमेट कंट्रोल पैनल पर पहले वाले ही अपडेट्स दिए गए हैं। इसमें डिजिटल डिस्प्ले के नीचे की तरफ टच सेंसिटिव कंट्रोल्स मिलते हैं। किया की इस एमपीवी में फ्रंट साइड पैसेंजर और ड्राइवर के लिए अलग-अलग क्लाइमेट कंट्रोल्स दिए गए हैं। नई किया कार्निवल में डैशबोर्ड के बाएं तरफ बटन्स भी दिए गए हैं। ट्रांसमिशन के लिए इसमें पारंपरिक गियरबॉक्स की बजाए रोटरी डायल ड्राइव सिलेक्ट दिए गए हैं। इसके सेंटर पर 'पी' लेबलिंग वाला बटन दिया गया है, जो पार्किंग का संकेत देता है।  

यह भी पढ़ें : किया कार्निवल का कौनसा वेरिएंट लेना होगा आपके लिए सही, जानिए यहां

न्यू जनरेशन की किया कार्निवल में सेकंड रो पैसेंजर्स के लिए फ्रंट सीट के पीछे यूएसबी चार्जर, डिवाइस के लिए स्टोरेज नेट्स, रियर कंसोल के बेस पर अतिरिक्त स्टोरेज और फोन रखने के लिए ट्रे दी जाएगी। इस नई एमपीवी को मार्केट के हिसाब से अलग-अलग सीटिंग लेआउट में पेश किया जाएगा। इसमें 7, 9 और 11 पैसेंजर्स के बैठने की जगह मिलेगी। कंपनी अपनी नई कार्निवल के साइज़ का भी खुलासा कर चुकी है।  हालांकि, इसकी ऊंचाई की जानकारी सामने आना फ़िलहाल बाकी है।

 

चौथी जनरेशन कार्निवल

मौजूदा कार्निवल  

अंतर

लंबाई

5155  मिलीमीटर

5115  मिलीमीटर

+40  मिलीमीटर

चौड़ाई

1995  मिलीमीटर

1985  मिलीमीटर

+10  मिलीमीटर

व्हीलबेस

3090  मिलीमीटर

3060  मिलीमीटर

30  मिलीमीटर

किया अपनी चौथी जनरेशन की कार्निवल को कोरियाई बाजार में 2020 की तीसरी तिमाही तक लॉन्च करेगी। भारत में इस कार को 2022 तक पेश किया जा सकता है। कंपनी नई कार्निवल के इंटीरियर, कम्फर्ट और इंजन ऑप्शंस से जुड़ी अधिक जानकारी आने वाले हफ्तों में साझा कर सकती है।

यह भी पढ़ें : किया कार्निवल सीटिंग रिव्यू: तस्वीरों के माध्यम से जानें इसके 7-8-9 सीटर मॉडल्स के बारे में

    द्वारा प्रकाशित

    किया कार्निवल 2021 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?