• लॉगिन / रजिस्टर

नई किया कार्निवल एमपीवी से उठा पर्दा, जानिए पहले से कितनी अपडेट हुई ये कार

संशोधित: जून 30, 2020 11:05 am | सोनू | किया कार्निवल

  • 2883 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • किया मोटर्स ने नई जनरेशन की कार्निवल से पर्दा उठाया है। 
  • इसे एसयूवी से प्रेरित डिजाइन दिया गया है, जिससे रोड पर यह अलग ही नजर आती है। 
  • नई किया कार्निवल को साउथ कोरिया में 2020 की तिसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। 
  • भारत में इसे 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। 
  • आने वाले दिनों में इस कार से जुड़ी और भी नई जानकारी सामने आ जाएंगी। 

किया मोटर्स (Kia Motors) ने हाल ही में भारत में कार्निवल एमपीवी (Carnival MPV) को लॉन्च किया है। अब कंपनी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसका न्यू जनरेशन मॉडल पेश करने की योजना पर काम कर रही है। साउथ कोरिया में 2020 की तिमाही तक चौथी जनरेशन की किया कार्निवल (Kia Carnival) को लॉन्च किया जाना है, लेकिन कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इसके एक्सटीरियर से जुड़ी जानकारी साझा कर दी है। 

कंपनी ने नई किया कार्निवल एमपीवी की जो तस्वीरें साझा की है वो इसके टॉप मॉडल लिमोजिन की है। इन इमेज में कार के इंटीरियर की झलक देखने को नहीं मिली है। फोटोज पर गौर करें तो नई कार्निवल पहले से ज्यादा शार्प और मॉडर्न नजर आ रही है। इसका डिजाइन एसयूवी कार से प्रेरित है। इसमें आगे की तरफ पहले से बड़ी ट्राइगर फेस ग्रिल दी गई है, वहीं इसका बोनट भी पहले से ऊंचा है। ग्रिल के दोनों ओर नए हेडलैंप दिए गए हैं जो इसे और ज्यादा प्रीमियम बनाते हैं। इसकी ग्रिल का पैटर्न भी पहले से ज्यादा अच्छा है। वहीं अपडेट हेडलैंप के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप का भी इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इसके फ्रंट बंपर, सेंट्रल एयर डैम और फ्रंट फॉग लैंप में भी बदलाव किए हैं। 

जैसे कि हमने बताया इसका डिजाइन एसयूवी कार से प्रेरित है, ऐसे में स्पोर्टी स्टांस का बरकरार रखने के लिए इसमें नई फ्रंट व रियर स्किड प्लेट दी गई है। पहले की तरह इसमें भी स्लाइडिंग डोर दिए गए हैं। हालांकि इस बार यहां कर्व लाइनों का थोड़ा ज्यादा ही इस्तेमाल हुआ है, जिसकी झलक आपको टेललैंप पर भी दिखाई देगी। 

यह भी पढ़ें : किया कार्निवल का कौनसा वेरिएंट लेना होगा आपके लिए सही, जानिए यहां

कार के पीछे वाले हिस्से पर ध्यान दें तो यहां रियर विंडस्क्रीन के नीचे की तरफ क्रोम पट्टी दी गई है, जो दोनों साइड के सी-पिलर में जाकर मिल जाती है। क्रोम पट्टी के नीचे एलईडी एलीमेंट दिया गया है जो दोनों ओर लगे हेडलैंप में मिला हुआ है। कुल मिलाकर इस कार की रियर प्रोफाइल भी काफी पसंद आने वाली है। इसके बूट लिड पर नीचे की तरफ एक साइड में कार्निवल और दूसरी साइड में वेरिएंट की बैजिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें : किया कार्निवल : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में नई किया कार्निवल कार से जुड़ी और भी कई अहम जानकारियां सामने आ जाएंगी। हालांकि ये तो कंफर्म है कि नई कार्निवल का व्हीलबेस पहले से ज्यादा बड़ा होगा। भारत में उपलब्ध थर्ड जनरेशन कार्निवल की बात करें तो इसे यहां फरवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और इसकी प्राइस 24.95 लाख से 33.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच है। नई कार्निवल एमपीवी को भारत में 2022 में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : जल्द हाई-लिमोजीन के नाम से आएगा किया कार्निवल का नया टॉप वेरिएंट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया कार्निवल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • किया कार्निवल
  • किया कार्निवल 2022

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?