• लॉगिन / रजिस्टर

कल रेनो उठाएगी ट्राइबर से पर्दा

संशोधित पर Jun 18, 2019 12:28 PM द्वारा Nikhil for रेनो ट्राइबर

  • 815 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Triber

रेनो कल यानि 19 जून 2019 को अपनी अपकमिंग ट्राइबर कार से पर्दा उठाएगी। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी कार की स्टाइलिंग से जुड़ी बहुत ज्यादा जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। शुरुआत में अंदाजा लगाया जा रहा था कि यह एक सब-4 मीटर एमपीवी होगी। लेकिन हाल ही में सामने आई टीज़र इमेज से यह एमपीवी और एसयूवी का क्रॉस वर्ज़न लग रही है। हालांकि, इस बात की पुष्टि जरूर है कि यह एक सब-4 मीटर कार होगी। 

रेनो द्वारा हाल ही में पेश की गई ट्राइबर की टीज़र इमेज से साफ़ है कि इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप, क्रोम फिनिश ग्रिल और रूफ रेल मिलेंगे। वहीं, टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरों के अनुसार ट्राइबर में मल्टीप्ल एयरबैग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ब्लैक-बैज ड्यूल टोन इंटीरियर मिलेगा। कंपनी ने ट्राइबर के डैशबोर्ड की डिज़ाइन को बेहद सिंपल रखा है। रेनो ने दावा किया है कि ट्राइबर में अपने क्लास में सबसे ज्यादा स्पेस मिलेगा। साथ ही यह अल्ट्रा मॉड्यूलर सीटिंग अरेंजमेंट के साथ आएगी, जिसमे सीटों को अपने अनुसार एडजस्ट या हटाया जा सकेगा। 

रेनो के अनुसार ट्राइबर को बिलकुल नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। लेकिन हमे उम्मीद है कि इसे क्विड वाले सीएमएफ-ए प्लेटफार्म में कुछ बदलाव कर तैयार किया गया है। इस प्लेटफार्म के अलावा, इसमें क्विड वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। क्विड में यह इंजन 68पीएस की पावर जनरेट करता है। उम्मीद है कि इस इंजन को ट्राइबर में टर्बोचार्जर के साथ दिया जा सकता है। संभावना है कि लॉन्च के समय यह डीजल इंजन के साथ उपलब्ध नहीं होगी।    

Renault Kwid

रेनो के पोर्टफोलियो में इसे क्विड और लॉजी के बीच पोज़िशन किया जाएगा। इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच होंने की उम्मीद है। इस लिहाज़ से यह डैटसन गो+ (3.86 लाख रुपये से 5.94 लाख रुपये) और मारुति अर्टिगा (7.44 लाख रुपये से 11.20 लाख रुपये) के बीच के प्राइस गैप में उपलब्ध होगी। ट्राइबर का भारतीय बाजार में किसी कार से सीधा मुकाबला नहीं है। हालांकि, इसकी प्राइस रेंज के अनुसार यह मारुति बलेनोहुंडई एलीट आई20, होंडा जैज़ और फॉक्सवेगन पोलो जैसी प्रीमियम हैचबैक कारों के विकल्प के रूप में पेश की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार 700 हुई लॉन्च, कीमत 9.99 लाख रुपये

द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
R
rochak mittal
Jun 19, 2019 5:19:18 PM

It looks alternative for datsun go plus

    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    prashant sinha
    Jun 19, 2019 1:49:12 PM

    Another flop car is coming by renault...the front look is captur and back is lodgy....dont know when renualt will understand the indian market.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      Y
      yogesh
      Jun 18, 2019 12:41:10 PM

      In cabin feature's any improvement In cabin feature's any improvement

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?