• लॉगिन / रजिस्टर
  • हुंडई एलीट आई20 front left side image
1/1
  • Hyundai Elite i20
    + 102फोटो
  • Hyundai Elite i20
  • Hyundai Elite i20
    + 8कलर
  • Hyundai Elite i20

हुंडई एलीट आई20हुंडई एलीट आई20 एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 5.59 - 9.2 Lakh* है। यह 7 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1197 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल and ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। एलीट आई20 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1054-1093 kg का कर्ब वेट,170mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 285 liters का बूटस्पेस शामिल है। एलीट आई20 में 9 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई एलीट आई20 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 2356 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
2013 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.5.59 - 9.2 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

हुंडई एलीट आई20 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.6 किमी/लीटर
इंजन (तक)1197 सीसी
बीएचपी81.86
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.2,655/yr

एलीट आई20 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई ने एलीट आई20 के बीएस4 डीजल वेरिएंट को बंद करने का फैसला लिया है, जिसके चलते एलीट आई20 के डीजल वेरिएंट्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी हटा दिया गया है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हुंडई एलीट आई20 वेरिएंट : हुंडई एलीट आई20 चार वेरिएंट एरा, मेग्ना+, स्पोर्टज़+ और एस्टा (ओ) में उपलब्ध हैं। 

हुंडई एलीट आई20 प्राइस : इसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से 9.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

हुंडई एलीट आई20 इंजन, ट्रांसमिशन एवं माइलेज : एलीट आई20 में 1.2-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 पीएस की पावर और 115एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया हैं, वहीं इसमें सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मौजूद है।

हुंडई एलीट आई20 फीचर्स: हुंडई एलीट आई20 में एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर-लिंक कनेक्टिविटी वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, इलेक्ट्रिक फोल्ड और एडजस्ट होने वाले ओआरवीएम, वेलकम फंक्शन, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं।  

हुंडई एलीट आई20 सेफ्टी फीचर्स: सुरक्षा के लिहाज़ से एलीट आई20 के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर्स मिलते है। वहीं, टॉप वेरिएंट एस्टा (ओ) में अतिरिक्त 2-एयरबैग (कुल 4-एयरबैग) और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर भी मिलते हैं।

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाजार में हुंडई की इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज, फोर्ड फ्रीस्टाइल, टाटा अल्ट्रोज़, टोयोटा ग्लैंजा, और फॉक्सवेगन पोलो से है।

space Image

हुंडई एलीट आई20 कीमत सूची (वेरिएंट)

हुंडई आई20 एरा1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.6 किमी/लीटरRs.5.59 लाख*
हुंडई आई20 मैग्ना प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.6 किमी/लीटरRs.6.49 लाख*
हुंडई आई20 स्पोर्टज़ प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.6 किमी/लीटरRs.7.36 लाख*
हुंडई आई20 स्पोर्टज़ प्लस dual tone1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.6 किमी/लीटरRs.7.66 लाख*
हुंडई आई20 एस्टा option1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 18.6 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.8.3 लाख *
हुंडई आई20 स्पोर्टज़ प्लस सीवीटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.4 किमी/लीटरRs.8.31 लाख*
हुंडई आई20 एस्टा option सीवीटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 17.4 किमी/लीटरRs.9.2 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

हुंडई एलीट आई20 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई एलीट आई20 रिव्यू

हुंडई एलीट आई20 को भारतीय ग्राहकों ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। कंपनी ने कुछ समय पहले नई एलीट आई20 को भारत में पेश किया है। इसमें स्टाइल, कंफर्ट और परफॉर्मेंस का बेजोड़ मिश्रण देखने को मिलता है। ये कार जब से बाजार में उतरी है, ग्राहक अपने आप इसकी ओर खींचे चले आ रहे हैं।

पुरानी एलीट आई20 का डिजाइन बेहतर था। लिहाजा इसबार कंपनी को स्टाइलिंग पर काम करने की जरूरत नहीं पड़ी। एलीट आई20 की फीचर लिस्ट में अहम बदलाव हुए हैं। इस में कुछ फीचर तो दूसरी कारों से भी ज्यादा मिलते हैं।

कंपनी ने अभी तक इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च नहीं किया है, जिसकी कमी आपको खल सकती है। जैज़ और बलेनो की बात करें तो इन में पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

एलीट आई20 को कड़ी चुनौती स्विफ्ट कार दे रही है। कारण ये है कि स्विफ्ट में एलीट आई20 से भी अच्छे फीचर मिल रहे हैं। कीमत के मामले में भी स्विफ्ट एलीट आई20 को पछाड़ रही है। दोनों की कीमत में 85 हजार रूपए का अंतर है।

एक्सटीरियर

एलीट आई20 को डिजायन करते समय डिजाइनरों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसका लेआउट सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। कार की क्लीन और शार्प प्रोफाइल इसे स्पोर्टी बनाती है। यदि कार से हुंडई का चिन्ह हटा दिया जाए तो ऐसा लगता है कि इसे यूरोप के किसी कंपनी ने बनाया है।

एलीट आई 20 एक हैंडसम कार है जिसके फ्रंट बंपर को शार्प स्टाइल दी गई है। इंडिकेटर को हैडलैंप क्लस्टर के अंदर अच्छे से फिट किया गया है। क्रोम डोर हैंडल्स भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद है इसलिए इन्हें बरकरार रखा गया है। राइडिंग के लिए इस में 16 इंच के स्टाइलिश अलॉय व्हील दिए गए हैं।

कार का पीछे वाला हिस्सा भी पसंद आने वाला है। यह बलेनो की तरह ज्यादा उभरी हुई नहीं है। इस में एलईडी जैसी दिखने वाली टेललाइट दिए गए हैं। कार के पीछे वाले बंपर पर ऊभरी हुई ब्लैक क्लेडिंग दी गई है, जो इसे और दमदार बनाती है।

इंटीरियर

कार का केबिन काफी जगहदार है। प्रीमियम हैचबैक कारों में जिस केबिन क्वालिटी की हम उम्मीद करते हैं वो एलीट आई20 में दिखती है। कार के डैशबोर्ड को खूबसूरत ढंग से डिजाइन किया गया है और इसके एसी वेंट अलग ही स्टाइल में आए हैं। इन्हें नेविगेट करने के लिए सेंटर कंसोल पर कंट्रोल भी दिया गया है।

डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्से पर काला रंग किया गया है, वहीं नीचे वाले हिस्से से लेकर विंडशील्ड तक गहरे पीले रंग का टच दिया गया है। ऑडियो सिस्टम को सेंटर कंसोल के ठीक ऊपर और सेंट्रल एसी वेंट के ठीक नीचे पोजिशन किया गया है। कार की सेंट्रल स्क्रीन में अब भी सुधार की गुंजाइश महसूस होती है। कार में एडवांस ऑडियो विज़ुअल नेविगेशन (एवीएन) सिस्टम, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है।

क्लाइमेट कंट्रोल कंसोल के नीचे दिए की तरफ नीले रंग की पतली स्क्रीन लगी है। कंसोल के बिल्कुल नीचे मोबाइल या कुछ छोटी-मोटी चीजें रखने की जगह दी गई है। इसी के साथ 12 वोल्ट का ड्यूल पावर सॉकेट, यूएसबी और ऑक्स पोर्ट भी यहां शामिल है। ये चीज़े पैसेंजर्स के एक्सपीरियंस को शानदार बनाते हैं। केबिन में प्रीमियम अहसास लाने के लिए स्टीयरिंग व्हील पर लैदर कवर दिया गया है।

कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एनालॉग टेकोमीटर और स्पीडोमीटर के साथ आ रहा है। इसके इल्यूमिनेटेड डायल इन्हें पढ़ने में आसान बनाते हैं।

कार के चारों दरवाज़ों पर आपको डोर पॉकेट्स मिलेंगे, मगर इन पॉकेट्स में किसी ठोस चीज को नहीं रख सकते। आर्मरेस्ट और हैडरेस्ट ज्यादा कंफर्ट देने में सक्षम है। लंबर सपोर्ट उत्तम श्रेणी का है। काले और चमकदार गहरे पीले रंग की सीट अपहोल्स्ट्री को देखकर ही प्रीमियम फील आ जाता है। मेटल हाइलाइटेड गियर नॉब, पार्किंग ब्रेक और अंदर के डोर हैंडल ध्यान खींचते हैं।

परफॉरमेंस

डीजल: डीजल वर्जन में पहले वाला 1.4 लीटर के यू2 सीआरडीआई इंजन दिया गया है। यह इंजन 4000 आरपीएम पर 90पीएस की पावर जनरेट करता है। वहीं 1,500 आरपीएम से 2,750 आरपीएम पर 220 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। पिछले वर्जन के मुकाबले नए वर्जन का इंजन अच्छी पावर डिलिवर करता है और टर्बो लेग को कम कर देता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। हाई गियर पर कम एक्सीलेरेशन देने से कार असानी से अच्छी रफ्तार पकड़ लेती है। क्रूजिंग के लिए इस तरह के इंजन काफी अनुकूल हैं।

पेट्रोल: पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का वीटीवीटी इंजन लगा है। इस इंजन को 6000 हजार आरपीएम पर 83पीएस का आउटपुट मिलता है। वहीं 4000 हजार आरपीएम पर 115 एनएम का टॉर्क जनरेट होता है। इसका इंजन सिटी में तो अच्छे से काम करता है, मगर हाइवे पर ये इतना दमदार नजर नहीं आता। कार यदि पैसेंजर लोडेड हो तो इसके थ्रॉटल का इस्तेमाल ध्यान से करें। वैसे इसका लीवर लिवर इस्तेमाल करने में काफी अच्छा है।

राइड और हैंडलिंग:

नई आई 20 की राइड क्वालिटी और कंफर्ट में सुधार हुआ है। गड्ढों और खराब सड़कों पर स्पीड कम रहने से उनका अहसास नहीं होगा। इसके सस्पेंशन काफी मुलायम हैं जो ज्यादा उछाल नहीं लेते। कार के स्टीयरिंग सिटी में ड्राइव करते वक्त हल्के लगते हैं।

कार को रोकने के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रमब्रेक दिए गए हैं। पुराने मॉडल में ऑल-राउंड डिस्क ब्रेक लगाए गए थे। मगर नए मॉडल में ब्रेक नए सैटअप के साथ आ रहे हैं।

सुरक्षा

कार के सेफ्टी फीचर तारीफ के काबिल है। टॉप वेरिएंट में तो कई फीचर एकदम विशेष हैं। कार में ड्यूल एयरबैग सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड आता है जो प्लस पॉइन्ट है। कार के टॉप वेरिएंट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, सेंट्रल लॉकिंग और इलेक्ट्रोनिक रियर व्यू मिरर दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट (प्रीटेंशनर के साथ), की-लैस एंट्री, और डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इस में इमोब्लिाइज़र भी दिया गया है।

वेरिएंट

एलीट आई20 एरा, मैग्ना, स्पोर्टज़, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरिएंट में उपलब्ध है। बेस वेरिएंट एरा में सेंट्रल लॉकिंग, स्मार्ट पैडल, ड्यूल ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक, लो फ्यूल रिमाइंडर, डोर अजर वॉर्निंग और एडजस्टेबल हैडरेस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। एस्टा और एस्टा (ओ) में इन फीचर के अलावा भी काफी फीचर मौजूद हैं। इनमें फुली ऑटोमैटिक एसी, रियर वाइपर एंड वाशर, लगेज लैंप, इलेक्ट्रिक फोल्डेबल बाहरी शीशे, पार्किंग सेंसर डिस्प्ले और ऑटो अनलॉक फंक्शन शामिल हैं। एस्टा वेरिएंट एक अच्छा ऑप्शन है। अगर कम बजट में अच्छे फीचर और सेफ्टी चाहते हैं तो स्पोर्टज़ वेरिएंट एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

हुंडई एलीट आई20 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • अपडेट 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्कमी साउंड सिस्टम के साथ दिया गया है। यह आपको अच्छा म्यूजिक एक्सपीरियंस देगा।
  • हुंडई आई20 में पुराने मॉडल वाले इंजन दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज नौ फीसदी बढ़ा है।
  • एलीट आई20 में रियर आर्मरेस्ट दिया गया है। यह फीचर खासतौर पर महंगी सेडान कारों में देखने को मिलता है।
  • डायनामिक गाइडलाइन के साथ रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है, जो तंग पार्किंग वाली जगह पर कार पार्क करने में मदद करता है।
  • एलीट आई20 में हुंडई ऑटो लिंक भी दिया गया है। अब रिमोट के जरिये आप कार की हैल्थ और ड्राइविंग पैटर्न पर नज़र रख सकेंगे।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर को टॉप वेरिएंट एस्टा (ओ) तक सीमित रखा गया है, जबकि बलेनो में यह फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है।
  • पुश बटन स्टार्ट, रियर डिफॉगर, वाइपर और हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट जैसे फीचर केवल टॉप वेरिएंट में दिए गए हैं।
  • एलीट आई20 में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का अभाव है, जबकि सेगमेंट की बाकी कारों में यह फीचर दिया गया है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • हुंडई एलीट आई20 की खूबियां और खामियां

    एलीट आई20 अपने सेगमेंट की एकमात्र कार है जिस में छह एयरबैग दिए गए हैं।   

  • हुंडई एलीट आई20 की खूबियां और खामियां

    एलीट आई20 में ड्यूल-टोन कलर का विकल्प रखा गया है, जो इसे भीड़-भाड़ से अलग दिखाते हैं।

  • हुंडई एलीट आई20 की खूबियां और खामियां

    एलीट आई20 सेगमेंट की इकलौती कार है जिस में रियर एसी वेंट दिया गया है।

space Image

हुंडई एलीट आई20 यूज़र रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड2013 यूजर रिव्यू
  • All (2013)
  • Looks (528)
  • Comfort (647)
  • Mileage (464)
  • Engine (349)
  • Interior (335)
  • Space (174)
  • Price (213)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Good Performance By Hyundai I20

    I personally experience this car that has low noise engine, good performance, solid build quality with decent mileage. The music system of this car is extremely good. The...और देखें

    द्वारा amar
    On: May 26, 2020 | 234 Views
  • Poor Service And High Maintenance Cost.

    It has travelled around 50,000kms. The positive aspects of this car include its style, safety, performance. But the negative aspect of this car includes high maintenance ...और देखें

    द्वारा savio varghese
    On: May 27, 2020 | 98 Views
  • Awesome Car But Some Features Are Poor

    When it comes to looks I can give full marks but the performance of the car in petrol is laggy you won't be happy with the acceleration. It drinks too much fuel even when...और देखें

    द्वारा rahul yadav
    On: May 23, 2020 | 386 Views
  • Awesome Experience

    Driving on the road is an awesome experience, pickup, speed, interior, and exterior design is fantastic.

    द्वारा darshan y
    On: May 28, 2020 | 33 Views
  • Perfect For India

    Overall, it's a good compact city-driven car, able to drive through all the traffic queue. Gives an average mileage of 12 in city and 15 in the highway.

    द्वारा raez
    On: May 21, 2020 | 86 Views
  • सभी एलीट आई20 रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई एलीट आई20 वीडियोज़

  • 2018 Hyundai Elite i20 - Which Variant To Buy?
    8:34
    2018 Hyundai Elite i20 - Which Variant To Buy?
    mar 29, 2018
  • 2018 Hyundai Elite i20 | Hits & Misses
    5:16
    2018 Hyundai Elite i20 | Hits & Misses
    mar 17, 2018
  • 2018 Hyundai Elite i20 CVT (Automatic) Review In Hindi
    7:40
    2018 Hyundai Elite i20 CVT (Automatic) Review In Hindi
    jun 08, 2018
  • 2018 Hyundai Elite i20 Facelift - 5 Things you need to know | Road Test Review
    4:44
    2018 Hyundai Elite i20 Facelift - 5 Things you need to know | Road Test Review
    mar 20, 2018

हुंडई एलीट आई20 कलर

  • स्टारडस्ट
    स्टारडस्ट
  • फियरी रेड ड्यूल टोन
    फियरी रेड ड्यूल टोन
  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • पैशन ऑरेंज
    पैशन ऑरेंज
  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • मारियाना ब्लू
    मारियाना ब्लू
  • पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
    पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट

हुंडई एलीट आई20 फोटो

  • तस्वीरें
  • Hyundai Elite i20 Front Left Side Image
  • Hyundai Elite i20 Side View (Left)  Image
  • Hyundai Elite i20 Rear Left View Image
  • Hyundai Elite i20 Front View Image
  • Hyundai Elite i20 Rear view Image
  • Hyundai Elite i20 Grille Image
  • Hyundai Elite i20 Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Elite i20 Headlight Image
space Image

हुंडई एलीट आई20 न्यूज़

हुंडई एलीट आई20 रोड टेस्ट

space Image

और ऑप्शन देखें

हुंडई एलीट आई20 पर अपना कमेंट लिखें

113 कमेंट्स
1
A
asit sahoo
Apr 25, 2020 4:44:23 PM

Is I 20 CVT sports available in market?

    जवाब
    Write a Reply
    1
    N
    nihal kengale
    Feb 21, 2020 7:27:04 PM

    Amazing car and interior is best

      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      deepak manhas
      Jan 9, 2020 8:11:42 PM

      Sir Asta m dual tone mil skta hai

      जवाब
      Write a Reply
      2
      N
      nalisatheesh
      Feb 16, 2020 7:49:40 PM

      Hi give me phone number

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई एलीट आई20 की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 5.59 - 9.2 लाख
        बैंगलोरRs. 5.59 - 9.2 लाख
        चेन्नईRs. 5.59 - 9.2 लाख
        हैदराबादRs. 5.59 - 9.2 लाख
        पुणेRs. 5.59 - 9.2 लाख
        कोलकाताRs. 5.59 - 9.2 लाख
        कोच्चिRs. 5.67 - 9.31 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        ×
        आपका शहर कौन सा है?