• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो ने जारी की ट्राइबर की टीज़र इमेज

प्रकाशित पर Jun 17, 2019 05:16 PM द्वारा Nikhil for रेनो ट्राइबर

  • 549 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो आगामी 19 जून को अपनी नई सब-4 मीटर कार, ट्राइबर से पर्दा उठाएगी। लेकिन, आधिकारिक खुलासे से पहले कंपनी ने कार की टीज़र इमेज साझा कर दी है। ट्राइबर की इस तस्वीर में कार के प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप और रूफ रेल की झलक देखी जा सकती है। 

डिज़ाइन के लिहाज़ से ट्राइबर के फ्रंट में रेनो की अन्य कारों की तरह क्रोम फिनिश ग्रिल दी गई है। साथ ही, तस्वीर में कार के बोनट पर ऊबरी प्रोफाइल को भी देखा जा सकता है।  

रेनो ट्राइबर को क्विड वाले प्लेटफार्म में कुछ बदलाव कर तैयार किया जाएगा। कंपनी ने इसे सीएमएफ़-ए प्लेटफार्म नाम दिया है। उम्मीद है कि ट्राइबर में क्विड वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। क्विड में यह इंजन 68पीएस की पावर और 91एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा, कंपनी ट्राइबर को 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ भी पेश कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि, ट्राइबर में लॉन्च के साथ ही बीएस-6 इंजन मिलेगा। हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। 

रेनो के अनुसार ट्राइबर की खासियत इसका मॉड्यूलर सीटिंग अरेंजमेंट होगा। यह एक 7-सीटर कार होगी, जिसकी सेकंड या थर्ड रो की सीटों को जरूरत न होने पर हटाया भी जा सकेगा। यही नहीं, कंपनी का दावा है कि ट्राइबर बेस्ट-इन-क्लास केबिन स्पेस की पेशकश करेगी। 

ट्राइबर को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जिसके अनुसार इसमें सिल्वर एक्सेंट के साथ ड्यूल-टोन इंटीरियर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-एयरबैग और 15-इंच के अलॉय व्हील दिए जाने की उम्मीद हैं।  

बात की जाए रेनो ट्राइबर की कीमत की तो, अनुमानित तौर पर इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। इस प्राइस रेंज में डैटसन गो+ (3.86 लाख रुपये से 5.94 लाख रुपये) और मारुति सुजुकी अर्टिगा (7.44 लाख रुपये से 11.20 लाख रुपये) जैसी 7-सीटर कारें भारतीय बाजार में उपलब्ध है। रेनो ट्राइबर को मारुति बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज़ और फॉक्सवेगन पोलो जैसी प्रीमियम हैचबैक कारों के वैकल्पिक रूप में उतारा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 रेनो डस्टर फेसलिफ्ट

द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
G
gite pradeep
Jun 17, 2019 2:56:02 PM

hhhhhhhhhhh

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?
    New
    CarDekho Web App
    CarDekho Web App

    0 MB Storage, 2x faster experience