• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 रेनो डस्टर फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर Jun 11, 2019 06:17 PM द्वारा Bhanu for रेनो डस्टर 2016-2019

  • 380 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

रेनो डस्टर को इस साल फिर से फेसलिफ्ट अपडेट मिलने जा रहा है। इसे नए सुरक्षा मानदंडों के अनुरूप अपग्रेड किया जाएगा। डस्टर के फेसलिफ्ट मॉडल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ब्लू एक्सटीरियर कलर में बिना कवर के नजर आई इस कार के फ्रंट और रियर में  काफी बदलाव देखने को मिले हैं।

कार के फ्रंट बोनट को री-डिजाइन किया गया है। कार की फ्रंट ग्रिल भी नई है, इसे थ्री टियर डिजाइन ​दी गई है। प्रीमियम अहसास लाने के लिए ग्रिल पर भारी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। ग्रिल के बीच में कंपनी का लोगो लगा हुआ है। कार के हैडलैंप को भी अपडेट किया गया है। इस में प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप के साथ दिए गए हैं। फॉग लैंप को बंपर पर पोजिशन किया गया है।

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

पिछले हिस्से में ध्यान दें तो यहां टेलगेट पर नई ब्लैक क्लैडिंग का फीचर दिया गया है। डस्टर फेसलिफ्ट 2019 में ड्यूल-टोन कलर के नए मशीन फिनिश वाले 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

डस्टर के केबिन में कंपनी ने काफी सारे अपडेट किए हैं। इसमें निसान किक्स और सेकंड जनरेशन डस्टर वाला नया स्टी​यरिंग व्हील दिया गया है। सेकंड जनरेशन डस्टर भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने डस्टर के डैशबोर्ड ले-आउट को भी दोबारा से डिजाइन किया है। यहां छोटा-मोटा सामान रखने के लिए स्टोरेज डैक दिए गए हैं। डैशबोर्ड के को-पैसेंजर वाले हिस्से पर ब्लू कलर इंसर्ट दिए गए हैं। इससे कार के केबिन का लुक पहले से ज्यादा प्रीमियम हो गया है।

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

2019 डस्टर में मैटल फिनिश वाले रेक्टेंगुलर शेप के सेंट्रल एसी वेंट दिए गए हैं। कार के ए पिलर पर ट्विटर भी दिया गया है। कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम की पोजिशन भी नहीं बदली गई है। इसे अब भी सेंट्रल कंसोल के नीचे रखा गया है।

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

डस्टर के मौजूदा मॉडल में कई सेफ्टी फीचर का अभाव था। ऐसे में कंपनी फेसलिफ्ट अपडेट देने के साथ इस में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग जैसे फीचर भी दे सकती है। रेनो अपनी अपकमिंग कार ट्राइबर में 4 एयरबैग दे सकती है। यह कार डस्टर से सस्ती होगी। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी डस्टर के फेसलिफ्ट मॉडल में यह फीचर दे सकती है।

2019 Renault Duster Facelift: This Is It!

2019 रेनो डस्टर फेसलिफ्ट को आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इस में 1.5 लीटर पेट्रोल एवं डीजल इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपग्रेड करके दिया जाएगा। इन इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डस्टर का डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। इस इंजन का एक वर्जन क्रमश: 85 पीएस और 200 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं, इसका दूसरा वर्जन 110 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट का विकल्प मिलता है। डस्टर का पेट्रोल इंजन 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Existing Duster

रेनो डस्टर के मौजूदा मॉडल की प्राइस 8 लाख रुपये से शुरू होती है जो 13.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है। माना जा रहा है कि डस्टर फेसलिफ्ट की कीमत में इजाफा हो सकता है।

द्वारा प्रकाशित

Renault Duster 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?