फरवरी 2024 में लॉन्च हुई ये एक से बढ़कर एक कारें, देखिए पूरी लिस्ट

संशोधित: मार्च 01, 2024 11:28 am | सोनू | टाटा टियागो

  • 1.2K Views
  • Write a कमेंट

कई अपकमिंग कारों का ग्लोबल डेब्यू भी हुआ, वहीं कुछ को कॉन्सेप्ट फॉर्म में शोकेस किया गया

फरवरी 2024 में हमनें कई नई कारों को लॉन्च और शोकेस होते देखा। बीते महीने भारत में टाटा ने पहली सीएनजी ऑटोमेटिक कार को लॉन्च किया तो वहीं महिंद्रा और स्कोडा ने अपनी कारों के नए स्पेशल एडिशन मार्केट में उतारे। इसी दौरान रेनो और स्कोडा ने अपने अपकमिंग प्रोडक्ट का भी ग्लोबल डेब्यू किया जो भारत में भी आ सकते हैं। इसके अलावा हमनें भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में भी कुछ प्रोडक्ट का डेब्यू देखा। यहां हमनें फरवरी महीने में लॉन्च और शोकेस हुई सभी कारों की लिस्ट तैयार की है, जिस पर आप भी डालिए एक नजरः

लॉन्च

टाटा टियागो / टियागो एनआरजी / टिगोर सीएनजी एएमटी

टाटा टियागो एएमटी सीएनजी (एनआरजी समेत)

7.90 लाख रुपये से 8.80 लाख रुपये

टाटा टिगोर एएमटी सीएनजी

8.85 लाख रुपये से 9.55 लाख रुपये

Tata Tiago & Tigor CNG AMT variants launched

फरवरी 2024 में हमें टाटा टियागो और टाटा टिगोर के रूप में भारत की पहली सीएनजी ऑटोमेटिक कार मिली। सीएनजी एएमटी के लॉन्च के दौरान टाटा ने टियागो, टियागो एनआरजी और टिगोर में नए कलर शेड का ऑप्शन भी शामिल किया।

टियागो, टियागो एनआरजी और टिगोर में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, लेकिन सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट 73.5 पीएस और 95 एनएम है। इन तीनों कारों के सीएनजी ऑटोमेटिक वेरिएंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है।

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन

कीमत

15.40 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये

Mahindra Thar Earth Edition launched

महिंद्रा ने पिछले महीने थार एसयूवी का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च किया जसे अर्थ एडिशन नाम से पेश किया गया है। महिंद्रा थार के इस नए एडिशन को डेजर्ट फ्यूरी (साटिन मैट फिनिश) एक्सटीरियर शेड में पेश किया गया है। थार अर्थ एडिशन के केबिन में बैज लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री और हेडरेस्ट पर ड्यून डिजाइन पेटर्न दिया गया है। थार अर्थ एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अब सीएनजी कार हुई ऑटोमेटिकः जानिए इस ट्रांसमिशन ऑप्शन को इसमें शामिल करने में क्यों लग गए इतने साल

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन जेड8 सलेक्ट वेरिएंट

कीमत

16.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये

Mahindra Scorpio N Z8 Select launched

जनवरी 2024 में महिन्द्रा ने इस कार की लिस्ट को अपडेट करने के बाद फरवरी में स्कॉर्पियो एन का नया जेड8 सलेक्ट वेरिएंट लॉन्च किया। इस नए वेरिएंट को महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लाइनअप में मिड वेरिएंट जेड6 और टॉप मॉडल जेड8 के बीच पोजिशन किया गया है। इसी के साथ महिन्द्रा ने इस एसयूवी में एक्सयूवी700 वाला मिडनाइट ब्लैक एक्सटीरियर शेड भी शामिल कर दिया है।

स्कॉर्पियो एन जेड8 सलेक्ट वेरिएंट में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सनरूफ जैसे फीचर मिलते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

जेड8 सलेक्ट वेरिएंट में 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (203 पीएस / 380 एनएम) और 2.2-लीटर डीजल इंजन (175 पीएस / 400 एनएम) का विकल्प मिलता है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। जेड8 सलेक्ट वेरिएंट में 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत में मार्च 2024 में लॉन्च होंगी ये 3 कारें, देखिए पूरी लिस्ट

स्कोडा स्लाविया स्टाइल एडिशन

कीमत

19.13 लाख रुपये

Skoda Slavia Style Edition launched

स्कोडा स्लाविया का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च किया गया है जिसे स्टाइल एडिशन नाम से पेश किया गया है। यह स्लाविया के टॉप मॉडल स्टाइल पर बेस्ड है जिसकी केवल 500 यूनिट ही बेची जाएगी। रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने के लिए इसमें बी पिलर पर ‘एडिशन’ बैजिंग, ब्लैक ओआरवीएम, और ब्लैक रूफ दी गई है। इसमें सिल प्लेट पर ‘स्लाविया’ बैजिंग, और स्टीयरिंग व्हील के नीचे वाले पोर्शन पर ‘एडिशन’ बैजिंग दी गई है। स्लाविया स्टाइल एडिशन में ड्यूल-कैमरा डैशकैम और पडल लैंप्स दिए गए हैं। स्लाविया स्टाइल एडिशन में और कोई बदलाव नहीं किए गए हें। यह स्पेशल एडिशन मॉडल 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है।

बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज सिक्योरिटी

BMW 7 Series Protection Launched In India

बीएमडब्ल्यू ने 7-सीरीज का सिक्योरिटी वर्जन लॉन्च किया है, जिसे 760आई प्रोटेक्शन एक्स-ड्राइव वीआर9 नाम दिया गया है। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज सिक्योरिटी बम, बुलेट और यहां तक की बेलेस्टिक मिसाइल का अटैक भी सहन कर सकती है। इसे खासकर सेलिब्रिटी, वीआईपी, सीईओ, उच्च अधिकारियों और बड़े नेताओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है जिन पर अटैक होने की ज्यादा संभावनाएं रहती है।

इसमें 4.4-लीटर वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 530 पीएस की पावर और 750 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस सेडान कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में 6.6 सेकंड लगते हैं।

इन कारों से उठा पर्दा

रेनो डस्टर

2024 Renault Duster

पिछले महीने तुर्की में तीसरी जनरेशन डस्टर एसयूवी से पर्दा उठा, इस बार ये रेनो बैजिंग के साथ शोकेस हुई। नई डस्टर सीएमएफ-बी प्लेटफार्म पर बेस्ड है। अंतराष्ट्रीय मार्केट में यह माइल्ड-हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड दोनों पावरट्रेन में मिलेगी। इसमें ऑल-व्हल-ड्राइव का विकल्प भी दिया गया है।

डासिया स्प्रिंग ईवी

2024 Dacia Spring (Renault Kwid EV)

रेनो की सहायक कंपनी डासिया ने स्प्रिंग ईवी से यूरोप में पर्दा उठाया है। डासिया स्प्रिंग ईवी एक तरह से इलेक्ट्रिक रेनो क्विड ही है जिसे कुछ डिजाइन अपडेट के साथ यूरोप के मार्केट में पेश किया जाएगा। अगले साल भारत आने वाली नई जनरेशन रेनो क्विड का डिजाइन इससे इंस्पायर्ड हो सकता है।

टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन

Tata Safari Red Dark Edition Front

टाटा सफारी रेड डार्क एडिशन की भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में फिर वापसी हुई। इससे पहले रेड डार्क वर्जन इस एसयूवी के प्री-फेसलिफ्ट वर्जन में भी मिलता था, यहां देखिए सफारी रेड डार्क एडिशन में क्या कुछ मिलता है खास

टाटा नेक्सन ईवी डार्क एडिशन

Tata Nexon EV Dark Edition Front

टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में फेसलिफ्ट नेक्सन ईवी का डार्क एडिशन शोकेस किया। इसमें स्टेल्थी ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है और इसे बड़े बैटरी पैक में पेश किया जाएगा।

स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट से उठा पर्दा

Tata Nexon EV Dark Edition Front

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में फेसलिफ्ट स्कोडा ऑक्टाविया से पर्दा उठाया गया है, जिसमें अपडेट डिजाइन, नया केबिन, ढेर सारे फीचर और कई इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। सबसे पहले इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, और भारत में इसका पहले से ज्यादा पावरफुल वीआरएस वर्जन लॉन्च किया जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience