बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रोटेक्शन भारत में लॉन्चः बुलेट, बम और बेलेस्टिक मिसाइल से अटैक का नहीं होगा इस कार पर कोई असर, जानिए और क्या है इसकी खूबियां

प्रकाशित: फरवरी 12, 2024 03:36 pm । सोनूबीएमडब्ल्यू 7 सीरीज

  • 491 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टायर पंचर होने के बाद भी 30 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक की जा सकती है ड्राइव

BMW 7 Series Protection Launched In India

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रोटेक्शन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसमें कई हाई लेवल प्रोटेक्शन फीचर दिए गए हैं। यह बख्तरबंद गाड़ी खासकर उच्च अधिकारियों, वीआईपी, सीईओ, सेलिब्रिटी और अमीर लोगों के लिए है, जिन्हें हमले में सुरक्षा की आवश्यकता होती है। यह कार बुलेट, बम ब्लास्ट और यहां तक कि बेलेस्टिक मिसाइल से भी अंदर बैठे पैसेंजर की सुरक्षा कर सकती है। इस सेडान में क्या कुछ मिलता है खास, जानेंगे आगेः

अधिकतम प्रोटेक्शन

BMW 7 Series Protection

7 सीरीज के इस वर्जन को 760आई प्रोटेक्शन एक्सड्राइव वीआर9 नाम दिया गया है और देखने में यह रेगुलर बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज जैसी ही है, लेकिन इसकी फ्रेम में बदलाव किए गए हैं और इसे ब्लास्ट प्रूफ बनाया गया है। इस मॉडल का चेसिस 10 मिलीमीटर मोटे स्टील से बना है जिससे यह विस्फोट का सामना कर सकती है। इसके अलावा इसमें चारों ओर 72 मिलीमीटर मोटे मल्टीलेयर बुलेट प्रूफ ग्लास, और विस्फोटकों (2 हैंड ग्रेनेड) से बचाने के लिए अंडरबॉडी प्रोटेक्शन दिया गया है।

BMW 7 Series Protection Door

इसके अलावा इसमें सेल्फ सीलिंग फ्यूल टैंक, पंचर की स्थिति में करीब 30 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक ड्राइव किए जा सकने वाले टायर, और इंफोटेनमेंट में स्विचलेस प्रोटेक्शन यूआई (एएलईए) जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसमें पीछे वाले पैसेंजर के लिए प्राइवेसी लॉन्ज और सभी दरवाजों से इमरजेंसी एग्जिट की सुविधा भी मिलती है।

वी8 इंजन

BMW 7 Series Protection

7 सीरीज प्रोटेक्शन में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध रेगुलर वेरिएंट वाला 4.4-लीटर वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 530 पीएस की पावर और 750 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 6.6 सेकंड लगते हैं।

इस सेडान में ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप और रियर व्हील स्टीयरिंग सिस्टम दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 209 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें: टाटा कर्व ईवी की लॉन्च टाइमलाइन हुई कंफर्म, जुलाई से सितंबर 2024 के बीच लॉन्च होगी यह कार

फीचर लिस्ट

BMW 7 Series Protection Cabin

इन सब प्रोटेक्शन फंक्शन के अलावा इसमें रेगुलर मॉडल वाले ही डिजाइन और फीचर मिलते हैं। इसमें कई थीम का ऑप्शन भी रखा गया है।

यह भी पढ़ें: ऑडी ए8एल सिक्योरिटी: वीआईपी लोगों के लिए कैसे परफैक्ट है ये कार, जानिए यहां

फीचर की बात करें तो इसमें 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पीछे वाले पैसेंजर के लिए 31.3-इंच 8के डिस्प्ले, मसाज फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट और रियर सीट, और प्रीमियम बोवर एंड विल्किंस सराउंड साउंड सिस्टम जैसे फीचर मिलते हैं।

कीमत

BMW 7 Series Protection

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज सिक्योरिटी भारत में लॉन्च हो चुकी है, लेकिन इसकी प्राइस का खुलासा कंपनी ने अभी नहीं किया है। हालांकि इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है। रेगुलर 7 सीरीज की बात करें तो इसकी कीमत 1.81 करोड़ रुपये से 1.84 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी देखेंः बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्राइस ऑन रोड

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगसेडान कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience