भारत में मार्च 2024 में लॉन्च होंगी ये 3 कारें, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: फरवरी 29, 2024 10:56 am । स्तुतिहुंडई क्रेटा एन लाइन

  • 303 Views
  • Write a कमेंट

Upcoming Cars In March 2024: Hyundai Creta N-Line, Mahindra XUV300 Facelift, And BYD Seal

भारत की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए फरवरी महीना कारों की लॉन्चिंग के मामले में इतना ज्यादा ख़ास नहीं रहा, लेकिन मार्च 2024 ऑटो जगत के लिए जरूर ख़ास रहने वाला है। मार्च में हुंडई क्रेटा एसयूवी का एन लाइन वर्जन लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इससे पहले यहां बीवाईडी सील इलेक्ट्रिक सेडान को उतारा जाएगा। अनुमान है कि महिंद्रा एक्सयूवी300 एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन से भी पर्दा उठ सकता है। मार्च 2024 में कौनसी कारें होंगी लॉन्च, जानेंगे आगे:    

हुंडई क्रेटा एन लाइन

Hyundai Creta N-Line

हुंडई क्रेटा के स्पोर्टी एन लाइन वर्जन को 11 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। रेगुलर क्रेटा एसयूवी के मुकाबले इसकी डिज़ाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। क्रेटा एन लाइन वर्जन में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160 पीएस/253 एनएम) दिया जाएगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल (रेगुलर क्रेटा के साथ नहीं मिलता है) और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक का ऑप्शन मिल सकता है। इसमें एक्सटीरियर डिज़ाइन के स्पोर्टी नेचर को मैच करने के लिए एक अलग केबिन थीम मिलेगी। यह हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट पर बेस्ड होगी। अनुमान है कि इसकी कीमत 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: हुंडई क्रेटा एन लाइन की ऑफलाइन बुकिंग हुई शुरू, 11 मार्च को होगी लॉन्च

बीवाईडी सील

BYD Seal

बीवाईडी सील को भारत में 5 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।  इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में दो बैटरी पैक ऑप्शन: 61.4 केडब्ल्यूएच और 82.5 केडब्ल्यूएच दिए जाएंगे। इसमें रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव पावरट्रेन का विकल्प मिलेगा। इसकी डब्ल्यूएलटीपी सर्टिफाइड रेंज 570 किलोमीटर होगी। केबिन के अंदर इसमें 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (रोटेटिंग), दो वायरलेस फोन चार्जर, हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स समेत कई एडीएएस फीचर्स मिलेंगे।  अनुमान है कि बीवाईडी सील की कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बीवाईडी सील इलेक्ट्रिक सेडान के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर, जानिए यहां

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट

2024 Mahindra XUV300

फेसलिफ्ट महिंद्रा एक्सयूवी300 की कीमतों से मार्च में पर्दा शायद ही उठेगा, लेकिन कंपनी इस अपडेटेड सबकॉम्पेक्ट एसयूवी कार को मार्च में शोकेस जरूर कर सकती है। इस सबकॉम्पेक्ट एसयूवी कार की एक्सटीरियर डिज़ाइन में कई बदलाव किए जाएंगे, जिनमें नई ग्रिल, मॉडिफाइड बंपर और अपडेटेड लाइटिंग सेटअप शामिल होंगे। इसका केबिन पहले से एकदम नया हो सकता है, इसमें बड़ी स्क्रीन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और वायरलेस फोन चार्जर जैसे नए फीचर भी दिए जा सकते हैं। अनुमान है नई महिंद्रा एक्सयूवी300 की कीमत 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा एक्सयूवी300 में क्या कुछ मिलेगा खास, जानिए यहां

यह सभी कारें भारतीय बाजार में मार्च 2024 में एंट्री करेंगी। आप इनमें से किस कार का ज्यादा इंतजार कर रहे हैं? हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा एन लाइन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience