• English
  • Login / Register

25 लाख रुपये तक के बजट वाली इन टॉप 10 एसयूवी कार में मिलेगा आपको फॉरेस्ट ग्रीन कलर का ऑप्शन, देखिए पूरी लिस्ट

संशोधित: मई 29, 2024 03:24 pm | भानु | हुंडई एक्सटर

  • 475 Views
  • Write a कमेंट

SUVs with Forest Green Colour

जहां कोई एसयूवी कार व्हाइट कलर में सोबर नजर आती है तो वहीं वो ब्लैक शेड में काफी दमदार दिखाई देती है। मगर पूरी दुनिया में इन्हें मिलिट्री व्हीकल वाले ग्रीन कलर के शेड में पसंद करने वाले भी काफी है। हालांकि आम नागरिक अपनी कार को मिलिट्री व्हीकल वाले कलर में पेंट नहीं करा सकता है मगर कई कारमेकर्स ने अपनी कारों में इसी तरह के कलर की चॉइस देनी शुरू कर दी है जिसमें रग्डनैस और एडवेंचर दोनों का कॉम्बिनेशन मिलता है। हम तो इसे फॉरेस्ट ग्रीन बोलते हैंमगर अलग अलग ब्रांड्स ने इसे अपनी तरफ से अलग अलग नाम दे रखे हैं। यदि आप 25 लाख रुपये से नीचे तक के बजट खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो देखिए किन टॉप 10 कारों में मिलेगा आपको फॉरेस्ट ग्रीन कलर का ऑप्शन:

हुंडई एक्सटर

6.13 लाख रुपये से लेकर  10.28 लाख रुपये

Hyundai Exter Ranger Khaki Colour

हुंडई की नई माइक्रो एसयूवी कार एक्सटर में ग्रीन एक्सटीरियर शेड भी पेश किया गया है। इस कलर का ऑप्शन इसके सभी वेरिएंट्स में दिया गया है जिसके बाद ये कंपनी की क्रेटा और अल्कजार जैसी कारों के  स्पेशल एडवेंचर एडिशन में भी दिया जाने लगा। एक्सटर में खाकी कलर का ऑप्शन ब्लैक रूफ के साथ भी दिया गया है। बता दें कि हुंडई एक्सटर में ग्रैंड आई10 निओस की तरह 83 पीएस पावरफुल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसमें इसी के जैसे ट्रांसमिशन की चॉइस दी गई है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का भी ऑप्शन दिया गया है। 

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ 

7.49 लाख रुपये से लेकर  15.49 लाख रुपये

Mahindra XUV 3XO Deep Forest Colour

हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की तरह डीप फॉरेस्ट कलर का ऑप्शन दिया गया है। इस कलर का ऑप्शन इसके सेकंड बेस वेरिएंट एमएक्स2 से मिलता है और इसके साथ ब्लैक रूफ का भी कॉम्बिनेशन दिया गया है जो कि केवल टॉप लाइन वेरिएंट एएक्स5 और एएक्स7 से दिया गया है। महिंद्रा की इस सब 4 मीर एसयूवी में तीन तरह के इंजन: दो टर्बो पेट्रोल और एक डीजल की चॉइस दी गई है। सभी पावरट्रेन के साथ 6 स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड दिया गया है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस भी दी गई है जबकि डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड एएमटी की चॉइस दी गई है। 

किआ सोनेट

7.99 लाख रुपये से लेकर  15.75 लाख रुपये

Kia Sonet Pewter Olive Colour

2024 की शुरूआत में जब किआ सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया गया था इसमें एडिशनल फीचर्स के साथ सेल्टोस की तरह नया प्यूटर ऑलिव शेड का ऑप्शन भी शामिल किया गया। सोनेट के हर वेरिएंट में इस ग्रीन कलर का ऑप्शन दिया गया है। इसमें प्यूटर ऑलिव शेड केवल सिंगल टोन ऑप्शन में ही उपलब्ध है। 

किआ की इस एसयूवी में तीन इंजन: 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल की चॉइस दी गई है। इसमें 5 अलग अलग तरह के गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं जिनमें हुंडई किआ का एक्सक्लूसिव 6 स्पीड आईएमटी भी शामिल है। 

महिंद्रा बोलेरो निओ

9.90 लाख रुपये से लेकर  12.16 लाख रुपये

Mahindra Bolero Rocky Beige

महिंद्रा बोलेरो निओ में कंपनी ने 'डीप फॉरेस्ट' के बजाए 'रॉकी बैज' नाम से ग्रीन कलर का ऑप्शन दिया है। बोलेरो निओ के सभी वेरिएंट्स में इस कलर का ऑप्शन रखा गया है। 

बोलेरो नियो में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 260 एनएम (+20 एनएम) का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

किआ सेल्टोस

10.90 लाख रुपये से लेकर  20.35 लाख रुपये

Kia Seltos Pewter Olive Colour

जुलाई 2023 में किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च किया गया था जिसमें नया प्यूटर ऑलिव शेड का ऑप्शन दिया गया। सोनेट की तरह सेल्टोस में भी इस कलर का ऑप्शन सभी वेरिएंट्स में दिया गया है। हालांकि किआ सेल्टोस में प्यूटर ऑलिव कलर के साथ ब्लैक रूफ का ऑप्शन नहीं दिया गया है। 

सेल्टोस में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। इन इंजन के साथ सोनेट की तरह ही ट्रांसमिशन के कॉम्बिनेशन रखे गए हैं। 

महिंद्रा थार

11.35 लाख रुपये से लेकर  17.60 लाख रुपये

Mahindra Thar Deep Forest

महिंद्रा थार ऑफ रोडर में हाल ही में कंपनी की एक्सयूवी 3एक्सओ और स्कॉर्पियो एन की तरह डीप फॉरेस्ट पेंट का ऑप्शन दिया गया है। इसके दोनों एलएक्स और एएक्स ऑप्शनल वेरिएंट्स में इस कलर की चॉइस दी गई है। 

महिंद्रा थार में 1.5 लीटर डीजल इंजन समेत तीन तरह के इंजन की चॉइस दी गई है और इसके साथ रियर व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन दिया गया है। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक की चॉइस दी गई है। इसमें 2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ 4x4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड दिया गया है। 

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन

13.60 लाख रुपये से लेकर  24.54 लाख रुपये

Mahindra Scorpio N Deep Forest colour

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन कंपनी का पहला ऐसा मॉडल है जिसमें नए डीप फॉरेस्ट कलर की चॉइस दी गई है। स्कॉर्पियो एन के एंट्री लेवल जेड2 वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स में इस कलर की चॉइस दी गई है। 

इस एसयूवी में दो इंजन: वेरिएंट अनुसार अलग अलग आउटपुट ट्यूनिंग के साथ 2.2 लीटर डीजल और 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। इसमें 4x4 ड्राइवट्रेन ऑप्शनल रखा गया है। 

टाटा हैरियर

15.49 लाख रुपये से लेकर  26.44 लाख रुपये

Tata Harrier Seawood Green Colour

फेसलिफ्ट अपडेट मिलने के साथ ही टाटा हैरियर में नया सीवीड ग्रीन पेंट का ऑप्शन भी पेश किया गया। ये इसके एडवेंचर मॉडल के सेकंड टॉप वेरिएंट से मिलना शुरू होता है जो कि कैमो एडिशन के ग्रीन शेड से अलग है। सीवीड ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ टैन और ब्लैक केबिन थीम की भी चॉइस दी गई है। 

हैरियर एक डीजल एसयूवी है जिसमें 190 पीएस की पावर वाले 2 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी गई है और इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प रखे गए हैं। 

फोर्स गुरखा 5 डोर

18 लाख रुपये

Force Gurkha 5 Door Green Colour

हाल ही में फोर्स गुरखा का 5 डोर वर्जन लॉन्च किया गया है और इसके 3 डोर वर्जन को भी अपडेट मिले हैं। फोर्स ने इन दोनों कारों में नए ग्रीन पेंट शेड का ऑप्शन भी दे दिया है। 

फोर्स ने अपनी इस एसयूवी में 140 पीएस पावरफुल 2.6 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी है जिसके साथ केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है। इसमें 4x4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड दी गई है। 

स्पेशल एंट्री: एमजी 100 ईयर लिमिटेड एडिशंस

MG Hector 100 year limited edition

एमजी ने अपनी एस्टर,हेक्टर और हेक्टर प्ल्स जैसी कारों के लिमिटेड 100 ईयर एडिशन से पर्दा उठाया है जिनमें आइकॉनिक ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन से इंस्पायर्ड एवरग्रीन कलर दिया गया है। 

MG ZS EV 100 year limited edition
MG Astor 100 year limited edition

एमजी एस्टर के 100 ईयर एडिशन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे गए हैं। एस्टर के दूसरे वेरिएंट्स में 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है जिसके साथ केवल 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ही दिया गया है। 

कलर की चॉइस किसी की भी पसंद पर काफी निर्भर करती है मगर ये कलर काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। क्या आपको ये यूनीक कलर है पसंद या कोई दूसरा कलर है ज्यादा फेवरेट? कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई एक्सटर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience