• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति की माइक्रो एसयूवी एस-प्रेसो आज होगी लॉन्च

संशोधित पर Sep 30, 2019 12:33 PM द्वारा Bhanu for मारुति एस-प्रेसो

  • 519 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में कंपनी की पहली माइक्रो एसयूवी है जिसकी कीमत ₹ 3.69 लाख से शुरू होती है।    

मारु​ति आज अपनी माइक्रो एसयूवी एस-प्रेसो को लॉन्च करने जा रही है। ये एक क्रॉस हैचबैक कार है जिसे मारुति के कार लाइनअप में ऑल्टो के10 और सिलेरियो के बीच में पोजिशन किया जाएगा। इसके साथ ही ये ग्राहकों के लिए कम कीमत में वैगन-आर की एक विकल्प के रूप में भी उपलब्ध होगी। 

इंटरनेट पर एस-प्रेसो से जुड़ी जानकारियां सामने आती रही हैं। इसमें ऑल्टो के10 वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किया गया है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। एस-प्रेसो 9 वेरिएंट में उपलब्ध होगी। 

मारुति एस-प्रेसो का उंचा ग्राउंड क्लीयरेंस और बॉक्सी शेप इसके डिज़ाइन और स्टांस को एसयूवी जैसा लुक देने में मदद करते हैं। दमदार लुक के लिए इसमें आगे की ओर एक पतली फ्रंट ग्रिल, बड़ा मल्टी-सेक्शन एयर डैम और ड्यूल-टोन बम्पर दिया गया है। एस-प्रेसो का इंटीरियर ऑल ब्लैक थीम पर डिज़ाइन किया गया है जिससे कार में स्पेस ज्यादा दिखाई देता है। 

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में वैगन-आर की तरह स्पोर्टी डैशबोर्ड और टचस्क्रीन दिए गए हैं। इनके बीच में इंस्टरुमेंट क्लस्टर को पोज़िशन किया गया है। इंस्टरुमेंट क्लस्टर के नीचे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। और इसके नीचे हजार्ड लैंप और फ्रंट पावर विंडो के स्विच दिए गए हैं। इस पूरे सेटअप के चारों ओर ऑरेंज कलर का सर्कल दिया गया है। सेफ्टी के लिहाज़ से इस गाड़ी में एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और ड्यूल फ्रंट एयरबैग के फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

मारुति एस-प्रेसो की प्राइस 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद हैं। इस लिहाज़ से इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैटसन गो जैसी कारों से होगा।  इसी प्राइस पॉइन्ट पर ये मारुति ऑल्टो के10 और डैटसन रेडी-गो को भी टक्कर देती नज़र आएगी। 

यह भी पढ़ें: मारुति एस-प्रेसो Vs रेनो क्विड: तस्वीरों से जानिए कौनसी कार है बेहतर

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

9 कमेंट्स
1
S
sanjay verma
Sep 30, 2019 10:33:54 PM

Economic and latest version BS6

    जवाब
    Write a Reply
    1
    u
    user
    Sep 30, 2019 12:25:56 PM

    Price will decide it success.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      B
      brahadeesh
      Sep 30, 2019 11:00:43 AM

      Retro old school design language looks nice

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?