• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारूति वैगन आर front left side image
1/1
  • Maruti Wagon R
    + 53फोटो
  • Maruti Wagon R
  • Maruti Wagon R
    + 6कलर
  • Maruti Wagon R

मारूति वैगन आर

कार बदले
1230 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.4.45 - 5.94 लाख*
*एक्स-शोरूम प्राइस नई दिल्ली
अप्रैल ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें

मारूति वैगन आर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)33.54 किलोमीटर/ किलोग्राम
इंजन (तक)1197 सीसी
बीएचपी81.8
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.2,677/yr
space Image

वैगन आर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : मारुति सुजुकी वैगन-आर हैचबैक पर कई आकर्षक डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है। वैगन-आर की खरीददारी पर आप कुल कितनी बचत कर सकते हैं, जानिए यहां

 2019 मारुति वैगन-आर प्राइस इन इंडिया : 2019 वैगन-आर की कीमत 4.45 लाख रुपए से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की रेट 5.94 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

2019 मारुति वैगन-आर वेरिएंट लिस्ट: यह तीन वेरिएंट एल, वी और जेड में उपलब्ध है। 

2019 मारुति वैगन-आर इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : 2019 वैगन-आर दो इंजन ऑप्शन क्रमशः 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल के साथ उपलब्ध है। इसका 1.2-लीटर इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आते हैं। मारुति ने कुछ समय पहले  वैगन-आर 2019 सीएनजी वर्ज़न लांच किया था। सीएनजी का विकल्प एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमशः 4.84 लाख रुपये और 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। वैगन-आर का माइलेज जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर फीचर लिस्ट : मारुति की इस फोर-व्हीलर गाड़ी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, मैनुअल एसी, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्ट और फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, फ्रंट फॉग लैंप, 60:40 अनुपात में फोल्ड होने वाली रियर सीटें, रियर डिफॉगर, रियर वॉशर और रियर वाइपर जैसे फीचर मिलते हैं। वैगन-आर की वेरिएंट वाइज फीचर लिस्ट के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर सेफ्टी फीचर्स: इस हैचबैक कार में पैसेंजर सुरक्षा के लिए ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, वैगन-आर के टॉप वेरिएंट में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, प्रीटेंशनर व लोड लिमिटेड से लैस फ्रंट सीटबेल्ट भी मिलती है। ये अतिरिक्त सेफ्टी फीचर वैगन-आर के एल और वी वेरिएंट में वैकल्पिक तौर पर मिलते हैं। 

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाजार में वैगन-आर का मुकाबला हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से है।

big saving !!
66% ! तक बचाओ! नई दिल्ली में यूज़्ड़ मारूति वैगन आर पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

मारूति वैगन आर कीमत सूची (वेरिएंट)

एलएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटरRs.4.45 लाख*
एलएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटरRs.4.52 लाख*
वीएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.4.9 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटरRs.4.97 लाख *
वीएक्सआई 1.21197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.13 लाख *
वीएक्सआई ऑप्शन 1.21197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.2 लाख*
सीएनजी एलएक्सआई998 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 32.52 किलोमीटर/ किलोग्रामRs.5.25 लाख*
सीएनजी एलएक्सआई ऑप्शनल998 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 33.54 किलोमीटर/ किलोग्रामRs.5.32 लाख*
वीएक्सआई एएमटी998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटरRs.5.37 लाख *
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटरRs.5.44 लाख*
जेडएक्सआई 1.21197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 21.79 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.48 लाख*
वीएक्सआई एएमटी 1.21197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.52 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.6 लाख*
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन 1.21197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.52 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.67 लाख *
जेडएक्सआई एएमटी 1.21197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.52 किलोमीटर/ लीटर Rs.5.94 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

Questions & Answers

  • Latest Questions
  • FAQ

मारूति वैगन आर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारूति वैगन आर रिव्यू

मारुति वैगन-आर लगभग दो दशक से ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। इन 18-19 सालों में कंपनी इसके तीन जनरेशन मॉडल लॉन्च कर चुकी है। पहली जनरेशन की वैगन-आर एक टॉलबॉय हैचबैक के रूप में ग्राहकों को मिली। सेकेंड जनरेशन वैगन-आर उन्हीं मूल्यों पर ज्यादा मजबूती के साथ बनाई गई। अब तीसरी पीढ़ी की कार हमारे सामने आई है जो उन्हीं मूल्यों को और भी ज्यादा मजबूती के साथ पेश करती दिखाई देती है। कंपनी ने नई वैगन-आर को मार्केट ट्रेंड, ग्राहकों की पसंद और ज्यादा सेफ्टी फीचर देकर तैयार किया है।

 नई वैगन-आर पुरानी वैगन-आर की तरह एक टॉलबॉय हैचबैक कार है। कार की लंबाई और चौड़ाई बढ़ने से इसका केबिन स्पेस भी बढ़ गया है। इंजन में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है, यह पहले से ज्यादा पावरफुल है। कार में थोड़ी बहुत कमियां अब भी मौजूद है। इसकी रियर सीट आज भी वैसी की वैसी है जिसमें अब भी थोड़ी बहुत कमियां रह गई हैं। कुल मिलाकर कहें तो नई वैगन-आर अपने मुकाबले की कारों को चुनौती दे सकती है। कंपनी ने इसकी कीमत में कोई ज्यादा इजाफा नहीं किया है, ऐसे में ये कार एक बेहतरीन पैकेज साबित हो सकती है।

एक्सटीरियर

तीसरी जनरेशन वैगन-आर को सुजुकी ने हार्टटेक प्लेटफार्म के नए वर्जन पर बनाया है। नए प्लेटफार्म पर तैयार की गई नई वैगन-आर अब पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है। कार का साइज़ अब पहले से ज्यादा स्पष्ट दिखाई भी देता है।

 मारुति ने वैगन-आर की डिज़ाइन से कोई ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। ये कार अब भी वैसी की वैसी टॉलबॉय हैचबैक कार ही है। कार के अंदर और बाहर जाना काफी आसान है और हैडरूम भी अच्छा खासा मिलता है। 2019 वैगन-आर की बड़ी विंडो से बाहर की ताज़ी हवा अच्छी मात्रा में केबिन के अंदर तक आती है।

 नई वेगन आर का बेसिक स्ट्रकचर तो पहले जैसा ही है मगर आप इसमें कुछ छोटे मोटे बदलाव जरूर पाएंगे। उदाहरण के तौर पर कंपनी ने कार के हैडलैंप को कुछ अलग हटकर बनाया है। मुकाबले में मौजूदा कारों की ही तरह कंपनी ने इसके हैडलैंप में मल्टी रिफ्लेक्टर यूनिट लगाई है। हालांकि इस सेगमेंट की ही कार टाटा टियागो में मल्टीरिफ्लेक्टर की जगह प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा रहे हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि नई वैगन-आर के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ड्यूल बैरल प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा सकते थे। हालांकि कि ये हैडलैंप पहले दूसरी जनरेशन वैगन-आर के वीएक्सआई/स्टिनग्रे वेरिएंट में आया करता था। इसके साथ ही मारुति ने अपने ब्लू टिन्टेड पार्किंग लैंप को भी बदल दिया है।

टाटा टियागो की तुलना में नई वैगन-आर ज्यादा फंक्शनल कार है। मगर टियागो का डिज़ाइन वैगन-आर से ज्यादा अच्छा है। मारुति ने लेटेस्ट ट्रैंड के हिसाब से कार के सी पिलर पर ब्लैक कलर की प्लास्टिक से बनी अप्लीक लगाई है। इससे कार की छत को नया आकार मिलता है। नई वैगन-आर में मिलने वाले कलर भी काफी खास है। ये आपको ऑरेंज,मैग्मा ग्रे,सिल्की सिल्वर, सुपीरियर व्हाइट, ब्राउन और ब्लू कलर में मिल रही है।

कार के टायरों की बात करें तो अब कंपनी इसमें अलॉय व्हील नहीं दे रही है। अलॉय व्हील की जगह अब व्हील कवर दिए जा रहे हैं। आप चाहें तो 4900 रुपए खर्च कर टायरों में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील लगवा सकते हैं।

पीछे से देखने पर वैगन-आर पहले से कई ज्यादा चौड़ी दिखाई देती है। इसके शानदार रियर डिजाइन का पूरा श्रेय जाता है इसके वॉल्वो कार से प्रभावित टेललैंप को।

जहां वैगन-आर के पहले वाले मॉडल के रियर बंपर पर फॉगलैंप आया करते थे वो अब देखने को नहीं मिलते है। वेरिएंट या इंजन की बैजिंग भी अब हटा दी गई है और यहां केवल आपको सुजुकी का लोगो ही दिखाई देगा।

इंटीरियर

इस टॉलबॉय हैचबैक कार में सभी तरह के लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है। उदाहरण के तौर पर बुजुर्ग पैसेंजर आसानी से कार के अंदर जाकर बैठ सकते हैं। कार के दरवाजे भी 90 डिग्री तक खुलते हैं जिससे अंदर आने और बाहर निकलने में कोई परेशानी नहीं होती।

नई वैगन-आर के डैशबोर्ड को पूरी तरह रीडिजाइन किया गया है। ये आपको अब ड्यूल टोन ब्लैक और बैज ले—आउट में नज़र आएगा। प्रीमियम हैचबैक कारों की तरह नई वैगन-आर के स्टेयरिंग व्हील को लैदर से कवर नहीं किया गया है। भारत में पहली बार नई वैगन-आर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। कार के एसी वैंट्स को वर्टिकली पोजिशन किया गया है जो मैनुअल कंट्रोल किए जाते हैं।

सीटों की अपहोल्स्ट्री को ग्रे बैज रंग की शेड दी गई है जिन्हें हाइलाइट करने के लिए ब्राउन कलर का इस्तेमाल किया गया है। कार में मिलने वाला हैडरूम पर्याप्त है। लंबे कद के व्यक्ति को भी अपना सिर उंचा रखने के लिए आराम से जगह मिलती है। कार की फ्रंट सीट पर साइड बोल्स्टर्स भी दिए गए हैं जिससे ड्राइवर और पैसेंजर को बढ़िया आराम मिलता है। को—ड्राइवर सीट के ठीक नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया गया है। ये स्टोरेज कंपार्टमेंट पिछली जनरेशन वैगन-आर में भी आता था।

कार की रियर सीटों की बात करें तो एक औसत कद काठी के व्यक्ति के लिए इसमें अंडरथाई सपोर्ट नहीं है। हालांकि इस सेगमेंट में आने वाली कारों की तुलना में नई वैगन-आर का लेगरूम काफी अच्छा है। कार की चौड़ाई बढ़ जाने से रियर सीट पर बैठने वाले पैसेंजर को इसमें ज्यादा आराम मिलता है।

नई वैगन-आर में 341 लीटर का शानदार बूट स्पेस मिलता है। ये बूटस्पेस मुकाबले में मौजूद इस सेगमेंट और दूसरे अन्य सेगमेंट कारों से भी ज्यादा है। कुछ कारों से इसकी तुलना की जाए तो ये विटारा बे्रजा (328-लीटर) और बलेनो (339-लीटर) से ज्यादा है।

नई वैगन-आर के इंटीरियर में कुछ छोटी मोटी कमियां रह गई हैं। सबसे पहली कमी तो ये है कि सीटों पर लगे हैडरेस्ट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर सकते हैं।लंबी यात्राओं के दौरान पैंसेंजर हैडरेस्ट को अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर पाने के कारण परेशानी महसूस करेंगे।

कार के स्टेयरिंग व्हील को ड्राइवर अपनी लंबाई के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है। मगर ये फीचर बनाते बनाते कंपनी ड्राइवर सीट पर हाइट एडजस्टमेंट का फीचर देना ही भूल गई। कम से कम कंपनी को कार के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ये फीचर देना चाहिए था। ऐसी ही भूल हुंडई भी अपनी नई सेंट्रो में कर चुकि है मगर टाटा ने टियागो में ये दोनों फीचर रखे हैं। कार की रियर विंडो पर दिए गए हैंडरेस्ट काफी छोटे हैं ऐसे में पैसेेंजर को पावर विंडो बटन कंट्रोल करने में थोड़ी परेशानी होती है।  

कुल मिलाकर इन छोटी मोटी कमियों के बावजूद भी कार के केबिन की फिटिंग और फिनिशिंग दूसरी जनरेशन वैगन-आर के मुकाबले काफी अच्छी है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में 7 इंच टचस्क्र्ीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हारमन कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को कंपनी ने स्मार्टप्ले स्टूडियो नाम भी दिया है। कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले से कनेक्ट होता है। इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन में एक एप के जरिए आहा रेडियो,मैप माय इंडिया नेविगेशन जैसे कई फंक्शन को चला सकते हैं।

परफॉरमेंस

पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली तीसरी जनरेशन मारुति वैगन-आर ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स विकल्प के साथ आ रही है। नई वैगन-आर में आपको दो इंजन विकल्प भी मिलते हैं। पिछली जनरेशन वैगन-आर में आने वाले 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन के साथ ही अब ये कार आपको ज्यादा दमदार 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन में भी मिल रही है। ये नया 1.2 लीटर इंजन स्विफ्ट और बलेनो जैसी पावरफुल हैचबैक कारों में भी लगाया गया है।

नई वैगन-आर का 1.2 लीटर इंजन स्वभाविक रूप से 1.0 लीटर इंजन से ज्यादा पावरफुल है।  इससे आपको टॉर्क में 23एनएम का अतिरिक्त बूस्ट मिलता है। वहीं पावर आउटपुट भी 15 पीएस तक बढ़ी है। इंजन का कर्ब वेट 50 किलो घटने से अब कार में उर्जा का ज्यादा संचार हो रहा है। कार के नए इंजन में इतनी क्षमता है कि आप तीसरे गियर पर ही 15 से 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर चलते हुए स्पीड बढ़ा सकते हैं। एक चीज जो आपको पसंद नहीं आएगी वो कार के केबिन तक आने वाली इंजन की आवाज़। दरअसल ये आवाज कार में इंसुलेशन की समस्या के कारण केबिन के अंदर तक आती है।

राइड और हैंडलिंग

नए चेसिस,चौड़े चौड़े टायर और सस्पेंशन सिस्टम के कारण नई वैगन-आर की राइड क्वालिटी पहले के मुकाबले बेहतर हुई है। रास्तों में आने वाली छोटी मोटी रुकावटें भी इस टॉलबॉय हैचबैक को परेशान नहीं करती है। कार के इंजन में 4 पॉट होने से वाइब्रेशन भी काफी कम हुई है।

शुरूआत में कार का इंजन आपको काफी भारी लगेगा। मगर सिटी में आप जैसे ही कार की स्पीड को बढ़ाते हैं तो इसका वजन कम लगने लगता है। कुल मिलाकर कहें तो कार के स्टेयरिंग को थोड़ा हल्का रखा जा सकता था।

सिटी ड्राइविंग के हिसाब से नई वैगन-आर का टर्निंग रेडियस तारीफ के काबिल है। सिटी में कार ड्राइव करते वक्त आप इसे आसानी से यहां वहां मोड़ सकते हैं और छोटे पार्किंग स्पेस में भी कार आसानी से पार्क की जा सकती है।

सुरक्षा

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में ड्राइवर एयरबैग,ऑटोलॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस एवं इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी और रियर पार्किंग सैंसर स्टैडंर्ड दिए जाते हैं। कार के टॉप वेरिएंट जेड में अलग से को—ड्राइवर एयरबैग भी दिया जाता है। इसमें फ्रंट सीट बेल्ट्स के साथ प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर भी मिलता है। ये दो सेफ्टी फीचर कार के एल और वी वेरिएंट में विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

वेरिएंट

तीसरी जनरेशन वैगन-आर एल,वी और जैड वेरिएंट में उपलब्ध है। कार का बेस वेरिएंट एल में केवल 1.0 लीटर का छोटा इंजन ही लगा है। वहीं टॉप वेरिएंट जेड में केवल 1.2 लीटर इंजन का विकल्प ही मौजूद है। मिड वेरिएंट वी में 1.0 और 1.2 लीटर इंजन का विकल्प दिया जा रहा है।

मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • आप ज्यादा झुके बिना कार के अंदर प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।
  • व्हीलबेस बढ़ने के कारण कार का केबिन स्पेस भी पहले से ज्यादा बड़ा हो गया है।
  • वैगन-आर का बूट स्पेस 341 लीटर है। आप इसमें आराम से 3 से 4 मिडियम साइज के ट्रॉली बैग रख सकते हैं। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस बढ़ाया भी जा सकता है।
  • दोनों इंजन के साथ एएमटी का विकल्प रखा गया है। वी और जेड वेरिएंट में एएमटी दिया गया है।
  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। ड्यूल एयरबैग को सभी वेरिएंट में ऑप्शनल रखा गया है। नए हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • कार के केबिन में इस्तेमाल हुए मैटेरियल की क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है, इस में सुधार किया जा सकता था।
  • कार में सीएनजी और एलपीजी का विकल्प देकर इसकी उपयोगिता को और बढ़ाया जा सकता था।
  • कार के ब्रेकिंग सिस्टम में आवश्यक सुधार किए जाने चाहिए थे।
  • एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग कैमरा और अलॉय व्हील की कमी खलती है। ये फीचर टॉप वेरिएंट में दिए जा सकते थे।
  • एनवीएच लेवल में सुधार किया जा सकता है। इंजन की आवाज केबिन में सुनाई देती है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    पीछे की तरफ 60ः40 अनुपात में बंटी स्प्लिट सीटें दी गई हैं जिन्हें फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है।

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    बूट स्पेस 341 लीटर है जो मुकाबले में मौजूद सभी कारों से ज्यादा है।

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    मारूति का नया 7.0 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

space Image

मारूति वैगन आर यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड1230 यूजर रिव्यू
Write a Review and Win
An iPhone 7 every month!
Iphone
  • All (1230)
  • Looks (334)
  • Comfort (432)
  • Mileage (377)
  • Engine (212)
  • Interior (164)
  • Space (326)
  • Price (185)
  • More ...
  • LATEST
  • HELPFUL
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Awesome car with great Feature

    Car is awesome. Overall performance is good and safe to use. Great features with decent mileage.Best performance for the trip at mountains, riverside. Family car with gre...और देखें

    By rakshit singhal
    On: Mar 26, 2020 | 247 Views
  • Nice Car For a Family

    We recently bought a Maruti Wagon R, it is a really good one which is highly recommended for a family. Mileage and performance are good, can use it for long rides or in c...और देखें

    By sreelatha gundabattula
    On: Mar 28, 2020 | 91 Views
  • Luxurious Yet Affordable

    It is just a flawless improvement over the last generation to still keep the robust body structure and comfort of a luxurious car with ample of boot space and a 1200 cc e...और देखें

    By babita kathuria
    On: Mar 24, 2020 | 128 Views
  • Fantastic Car Wagnor

    Super fantastic car for a small family, it is very smooth in running, mileage is also good, Wagnor is an outstanding performance car, it can run 175 km maximum.

    By anonymous
    On: Mar 06, 2020 | 69 Views
  • for LXI

    Best For Family

    Average car not poor, not great this is average car comfort for family good boot space and ground clearance is good.

    By vipin pal
    On: Mar 16, 2020 | 30 Views
  • सभी वैगन आर रिव्यूज देखें
space Image

मारूति वैगन आर वीडियोज़

  • New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:46
    New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    मई 08, 2019
  • Maruti Wagon R 2019 - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    6:44
    Maruti Wagon R 2019 - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    apr 22, 2019
  • Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review       | CarDekho.com
    11:47
    Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review | CarDekho.com
    sep 21, 2019
  • Maruti Wagon R 2019 | 7000km Long-Term Review | CarDekho
    7:51
    Maruti Wagon R 2019 | 7000km Long-Term Review | CarDekho
    oct 09, 2019
  • 2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    9:36
    2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    apr 22, 2019

मारूति वैगन आर रंग

  • सिल्की सिल्वर
    सिल्की सिल्वर
  • व्हाइट
    व्हाइट
  • पूलसाइड ब्लू
    पूलसाइड ब्लू
  • नटमेग ब्राउन
    नटमेग ब्राउन
  • मैग्मा ग्रे
    मैग्मा ग्रे
  • ऑटम ऑरेंज
    ऑटम ऑरेंज
  • सुपीरियर व्हाइट
    सुपीरियर व्हाइट

मारूति वैगन आर फोटो

  • Pictures
  • Maruti Wagon R Front Left Side Image
  • Maruti Wagon R Rear Left View Image
  • Maruti Wagon R Grille Image
  • Maruti Wagon R Front Fog Lamp Image
  • Maruti Wagon R Headlight Image
  • CarDekho Gaadi Store
  • Maruti Wagon R Taillight Image
  • Maruti Wagon R Side Mirror (Body) Image
space Image

मारूति वैगन आर न्यूज़

मारूति वैगन आर जैसी पुरानी कारें

  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs50,000
    20051,60,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs60,000
    200550,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    Rs69,000
    20061,00,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs70,000
    20051,75,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs70,000
    200325,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्स minor
    मारूति वैगन आर एलएक्स minor
    Rs70,000
    200760,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर वीएक्सआई bs आइवी
    मारूति वैगन आर वीएक्सआई bs आइवी
    Rs75,000
    200768,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
space Image
space Image

भारत में मारूति वैगन आर की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 4.5 - 5.99 लाख
बैंगलोरRs. 4.5 - 5.99 लाख
चेन्नईRs. 4.5 - 5.99 लाख
हैदराबादRs. 4.5 - 5.99 लाख
पुणेRs. 4.5 - 5.99 लाख
कोलकाताRs. 4.5 - 5.99 लाख
कोच्चिRs. 4.39 - 6.04 लाख
अपना शहर चुनें

ट्रेंडिंग मारूति कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग

मारूति वैगन आर पर अपना कमेंट लिखें

82 कमेंट्स
1
S
soumay
Dec 19, 2019 8:24:35 PM

Cost of 3rd service

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sathish kumar
    Nov 10, 2019 8:57:19 AM

    1.0 Top speed please

      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      sandeep kumar singh
      Nov 5, 2019 10:02:54 PM

      क्या आपके मुजफ्फरपुर शोरूम में बैगन आर एल एक्स आई ब्लू कलर मौजूद है।

        जवाब
        Write a Reply
        ×
        आपका शहर कौन सा है?