• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारूति वैगन आर front left side image
1/1
  • Maruti Wagon R
    + 77फोटो
  • Maruti Wagon R
  • Maruti Wagon R
    + 5कलर
  • Maruti Wagon R

मारुति वैगन-आर

कार बदले
1004 रिव्यूरेटिंग दें
Rs.4.42 - 5.91 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
दिसंबर ऑफर देखें
इस महीने के ऑफर से ना चूकें

मारूति वैगन आर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)33.54 किमी/किग्रा
इंजन (तक)1197 cc
बीएचपी81.8
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.2,696/yr

वैगन आर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : ग्लोबल न्यू कार असिसमेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनसीएपी) ने भारत में बनी मारुति वैगन-आर पर क्रैश टेस्ट किया है। क्रैश टेस्ट में मारुति वैगन-आर को व्यस्क व चाइल्ड पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 2-स्टार रेटिंग मिली है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

2019 मारुति वैगन-आर प्राइस इन इंडिया : 2019 वैगन-आर की कीमत 4.19 लाख रुपए शुरू होती है, इसके टॉप मॉडल की रेट 5.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

2019 मारुति वैगन-आर वेरिएंट लिस्ट: यह तीन वेरिएंट एल, वी और जेड में उपलब्ध है। 

2019 मारुति वैगन-आर इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : 2019 वैगन-आर दो इंजन ऑप्शन क्रमशः 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल के साथ उपलब्ध है। इसका 1.2-लीटर इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आते हैं। मारुति ने कुछ समय पहले  वैगन-आर 2019 सीएनजी वर्ज़न लांच किया था। सीएनजी का विकल्प एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमशः 4.84 लाख रुपये और 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। वैगन-आर का माइलेज जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर फीचर लिस्ट : मारुति की इस फोर-व्हीलर गाड़ी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, मैनुअल एसी, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्ट और फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, फ्रंट फॉग लैंप, 60:40 अनुपात में फोल्ड होने वाली रियर सीटें, रियर डिफॉगर, रियर वॉशर और रियर वाइपर जैसे फीचर मिलते हैं। वैगन-आर की वेरिएंट वाइज फीचर लिस्ट के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर सेफ्टी फीचर्स: इस हैचबैक कार में पैसेंजर सुरक्षा के लिए ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, वैगन-आर के टॉप वेरिएंट में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, प्रीटेंशनर व लोड लिमिटेड से लैस फ्रंट सीटबेल्ट भी मिलती है। ये अतिरिक्त सेफ्टी फीचर वैगन-आर के एल और वी वेरिएंट में वैकल्पिक तौर पर मिलते हैं। 

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाजार में वैगन-आर का मुकाबला हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से है।

बड़ी बचत!!!
45% ! तक बचाओ! मारुति वैगन-आर में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

मारूति वैगन आर प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एलएक्सआई998 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.42 लाख*
एलएक्सआई ऑप्शन 998 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.49 लाख*
वीएक्सआई998 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.87 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शन 998 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.4.94 लाख*
सीएनजी lxi998 cc, मैनुअल, सीएनजी, 33.54 किमी/किग्रा1 महीने का इंतजारRs.4.99 लाख*
सीएनजी एलएक्सआई ऑप्शन 998 cc, मैनुअल, सीएनजी, 33.54 किमी/किग्रा1 महीने का इंतजारRs.5.06 लाख*
वीएक्सआई 1.2 1197 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.1 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शन 1.2 1197 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.17 लाख*
वीएक्सआई एएमटी 998 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.34 लाख*
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन 998 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.41 लाख*
जेडएक्सआई 1.2 1197 cc, मैनुअल, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर
सब से ज़्यादा बिकने वाला
1 महीने का इंतजार
Rs.5.44 लाख*
वीएक्सआई एएमटी 1.2 1197 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.57 लाख*
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन 1.2 1197 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.64 लाख*
जेडएक्सआई एएमटी 1.2 1197 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 किमी/लीटर1 महीने का इंतजारRs.5.91 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हाल ही में पूछे गए प्रश्न

मारूति वैगन आर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारूति वैगन आर रिव्यू

मारुति वैगन-आर लगभग दो दशक से ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। इन 18-19 सालों में कंपनी इसके तीन जनरेशन मॉडल लॉन्च कर चुकी है। पहली जनरेशन की वैगन-आर एक टॉलबॉय हैचबैक के रूप में ग्राहकों को मिली। सेकेंड जनरेशन वैगन-आर उन्हीं मूल्यों पर ज्यादा मजबूती के साथ बनाई गई। अब तीसरी पीढ़ी की कार हमारे सामने आई है जो उन्हीं मूल्यों को और भी ज्यादा मजबूती के साथ पेश करती दिखाई देती है। कंपनी ने नई वैगन-आर को मार्केट ट्रेंड, ग्राहकों की पसंद और ज्यादा सेफ्टी फीचर देकर तैयार किया है।

 नई वैगन-आर पुरानी वैगन-आर की तरह एक टॉलबॉय हैचबैक कार है। कार की लंबाई और चौड़ाई बढ़ने से इसका केबिन स्पेस भी बढ़ गया है। इंजन में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है, यह पहले से ज्यादा पावरफुल है। कार में थोड़ी बहुत कमियां अब भी मौजूद है। इसकी रियर सीट आज भी वैसी की वैसी है जिसमें अब भी थोड़ी बहुत कमियां रह गई हैं। कुल मिलाकर कहें तो नई वैगन-आर अपने मुकाबले की कारों को चुनौती दे सकती है। कंपनी ने इसकी कीमत में कोई ज्यादा इजाफा नहीं किया है, ऐसे में ये कार एक बेहतरीन पैकेज साबित हो सकती है।

एक्सटीरियर

तीसरी जनरेशन वैगन-आर को सुजुकी ने हार्टटेक प्लेटफार्म के नए वर्जन पर बनाया है। नए प्लेटफार्म पर तैयार की गई नई वैगन-आर अब पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है। कार का साइज़ अब पहले से ज्यादा स्पष्ट दिखाई भी देता है।

 मारुति ने वैगन-आर की डिज़ाइन से कोई ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। ये कार अब भी वैसी की वैसी टॉलबॉय हैचबैक कार ही है। कार के अंदर और बाहर जाना काफी आसान है और हैडरूम भी अच्छा खासा मिलता है। 2019 वैगन-आर की बड़ी विंडो से बाहर की ताज़ी हवा अच्छी मात्रा में केबिन के अंदर तक आती है।

 नई वेगन आर का बेसिक स्ट्रकचर तो पहले जैसा ही है मगर आप इसमें कुछ छोटे मोटे बदलाव जरूर पाएंगे। उदाहरण के तौर पर कंपनी ने कार के हैडलैंप को कुछ अलग हटकर बनाया है। मुकाबले में मौजूदा कारों की ही तरह कंपनी ने इसके हैडलैंप में मल्टी रिफ्लेक्टर यूनिट लगाई है। हालांकि इस सेगमेंट की ही कार टाटा टियागो में मल्टीरिफ्लेक्टर की जगह प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा रहे हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि नई वैगन-आर के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ड्यूल बैरल प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा सकते थे। हालांकि कि ये हैडलैंप पहले दूसरी जनरेशन वैगन-आर के वीएक्सआई/स्टिनग्रे वेरिएंट में आया करता था। इसके साथ ही मारुति ने अपने ब्लू टिन्टेड पार्किंग लैंप को भी बदल दिया है।

टाटा टियागो की तुलना में नई वैगन-आर ज्यादा फंक्शनल कार है। मगर टियागो का डिज़ाइन वैगन-आर से ज्यादा अच्छा है। मारुति ने लेटेस्ट ट्रैंड के हिसाब से कार के सी पिलर पर ब्लैक कलर की प्लास्टिक से बनी अप्लीक लगाई है। इससे कार की छत को नया आकार मिलता है। नई वैगन-आर में मिलने वाले कलर भी काफी खास है। ये आपको ऑरेंज,मैग्मा ग्रे,सिल्की सिल्वर, सुपीरियर व्हाइट, ब्राउन और ब्लू कलर में मिल रही है।

कार के टायरों की बात करें तो अब कंपनी इसमें अलॉय व्हील नहीं दे रही है। अलॉय व्हील की जगह अब व्हील कवर दिए जा रहे हैं। आप चाहें तो 4900 रुपए खर्च कर टायरों में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील लगवा सकते हैं।

पीछे से देखने पर वैगन-आर पहले से कई ज्यादा चौड़ी दिखाई देती है। इसके शानदार रियर डिजाइन का पूरा श्रेय जाता है इसके वॉल्वो कार से प्रभावित टेललैंप को।

जहां वैगन-आर के पहले वाले मॉडल के रियर बंपर पर फॉगलैंप आया करते थे वो अब देखने को नहीं मिलते है। वेरिएंट या इंजन की बैजिंग भी अब हटा दी गई है और यहां केवल आपको सुजुकी का लोगो ही दिखाई देगा।

इंटीरियर

इस टॉलबॉय हैचबैक कार में सभी तरह के लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है। उदाहरण के तौर पर बुजुर्ग पैसेंजर आसानी से कार के अंदर जाकर बैठ सकते हैं। कार के दरवाजे भी 90 डिग्री तक खुलते हैं जिससे अंदर आने और बाहर निकलने में कोई परेशानी नहीं होती।

नई वैगन-आर के डैशबोर्ड को पूरी तरह रीडिजाइन किया गया है। ये आपको अब ड्यूल टोन ब्लैक और बैज ले—आउट में नज़र आएगा। प्रीमियम हैचबैक कारों की तरह नई वैगन-आर के स्टेयरिंग व्हील को लैदर से कवर नहीं किया गया है। भारत में पहली बार नई वैगन-आर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। कार के एसी वैंट्स को वर्टिकली पोजिशन किया गया है जो मैनुअल कंट्रोल किए जाते हैं।

सीटों की अपहोल्स्ट्री को ग्रे बैज रंग की शेड दी गई है जिन्हें हाइलाइट करने के लिए ब्राउन कलर का इस्तेमाल किया गया है। कार में मिलने वाला हैडरूम पर्याप्त है। लंबे कद के व्यक्ति को भी अपना सिर उंचा रखने के लिए आराम से जगह मिलती है। कार की फ्रंट सीट पर साइड बोल्स्टर्स भी दिए गए हैं जिससे ड्राइवर और पैसेंजर को बढ़िया आराम मिलता है। को—ड्राइवर सीट के ठीक नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया गया है। ये स्टोरेज कंपार्टमेंट पिछली जनरेशन वैगन-आर में भी आता था।

कार की रियर सीटों की बात करें तो एक औसत कद काठी के व्यक्ति के लिए इसमें अंडरथाई सपोर्ट नहीं है। हालांकि इस सेगमेंट में आने वाली कारों की तुलना में नई वैगन-आर का लेगरूम काफी अच्छा है। कार की चौड़ाई बढ़ जाने से रियर सीट पर बैठने वाले पैसेंजर को इसमें ज्यादा आराम मिलता है।

नई वैगन-आर में 341 लीटर का शानदार बूट स्पेस मिलता है। ये बूटस्पेस मुकाबले में मौजूद इस सेगमेंट और दूसरे अन्य सेगमेंट कारों से भी ज्यादा है। कुछ कारों से इसकी तुलना की जाए तो ये विटारा बे्रजा (328-लीटर) और बलेनो (339-लीटर) से ज्यादा है।

नई वैगन-आर के इंटीरियर में कुछ छोटी मोटी कमियां रह गई हैं। सबसे पहली कमी तो ये है कि सीटों पर लगे हैडरेस्ट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर सकते हैं।लंबी यात्राओं के दौरान पैंसेंजर हैडरेस्ट को अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर पाने के कारण परेशानी महसूस करेंगे।

कार के स्टेयरिंग व्हील को ड्राइवर अपनी लंबाई के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है। मगर ये फीचर बनाते बनाते कंपनी ड्राइवर सीट पर हाइट एडजस्टमेंट का फीचर देना ही भूल गई। कम से कम कंपनी को कार के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ये फीचर देना चाहिए था। ऐसी ही भूल हुंडई भी अपनी नई सेंट्रो में कर चुकि है मगर टाटा ने टियागो में ये दोनों फीचर रखे हैं। कार की रियर विंडो पर दिए गए हैंडरेस्ट काफी छोटे हैं ऐसे में पैसेेंजर को पावर विंडो बटन कंट्रोल करने में थोड़ी परेशानी होती है।  

कुल मिलाकर इन छोटी मोटी कमियों के बावजूद भी कार के केबिन की फिटिंग और फिनिशिंग दूसरी जनरेशन वैगन-आर के मुकाबले काफी अच्छी है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में 7 इंच टचस्क्र्ीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हारमन कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को कंपनी ने स्मार्टप्ले स्टूडियो नाम भी दिया है। कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले से कनेक्ट होता है। इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन में एक एप के जरिए आहा रेडियो,मैप माय इंडिया नेविगेशन जैसे कई फंक्शन को चला सकते हैं।

परफॉर्मेंस

पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली तीसरी जनरेशन मारुति वैगन-आर ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स विकल्प के साथ आ रही है। नई वैगन-आर में आपको दो इंजन विकल्प भी मिलते हैं। पिछली जनरेशन वैगन-आर में आने वाले 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन के साथ ही अब ये कार आपको ज्यादा दमदार 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन में भी मिल रही है। ये नया 1.2 लीटर इंजन स्विफ्ट और बलेनो जैसी पावरफुल हैचबैक कारों में भी लगाया गया है।

नई वैगन-आर का 1.2 लीटर इंजन स्वभाविक रूप से 1.0 लीटर इंजन से ज्यादा पावरफुल है।  इससे आपको टॉर्क में 23एनएम का अतिरिक्त बूस्ट मिलता है। वहीं पावर आउटपुट भी 15 पीएस तक बढ़ी है। इंजन का कर्ब वेट 50 किलो घटने से अब कार में उर्जा का ज्यादा संचार हो रहा है। कार के नए इंजन में इतनी क्षमता है कि आप तीसरे गियर पर ही 15 से 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर चलते हुए स्पीड बढ़ा सकते हैं। एक चीज जो आपको पसंद नहीं आएगी वो कार के केबिन तक आने वाली इंजन की आवाज़। दरअसल ये आवाज कार में इंसुलेशन की समस्या के कारण केबिन के अंदर तक आती है।

राइड और हैंडलिंग

नए चेसिस,चौड़े चौड़े टायर और सस्पेंशन सिस्टम के कारण नई वैगन-आर की राइड क्वालिटी पहले के मुकाबले बेहतर हुई है। रास्तों में आने वाली छोटी मोटी रुकावटें भी इस टॉलबॉय हैचबैक को परेशान नहीं करती है। कार के इंजन में 4 पॉट होने से वाइब्रेशन भी काफी कम हुई है।

शुरूआत में कार का इंजन आपको काफी भारी लगेगा। मगर सिटी में आप जैसे ही कार की स्पीड को बढ़ाते हैं तो इसका वजन कम लगने लगता है। कुल मिलाकर कहें तो कार के स्टेयरिंग को थोड़ा हल्का रखा जा सकता था।

सिटी ड्राइविंग के हिसाब से नई वैगन-आर का टर्निंग रेडियस तारीफ के काबिल है। सिटी में कार ड्राइव करते वक्त आप इसे आसानी से यहां वहां मोड़ सकते हैं और छोटे पार्किंग स्पेस में भी कार आसानी से पार्क की जा सकती है।

सेफ्टी

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में ड्राइवर एयरबैग,ऑटोलॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस एवं इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी और रियर पार्किंग सैंसर स्टैडंर्ड दिए जाते हैं। कार के टॉप वेरिएंट जेड में अलग से को—ड्राइवर एयरबैग भी दिया जाता है। इसमें फ्रंट सीट बेल्ट्स के साथ प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर भी मिलता है। ये दो सेफ्टी फीचर कार के एल और वी वेरिएंट में विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

वेरिएंट्स

तीसरी जनरेशन वैगन-आर एल,वी और जैड वेरिएंट में उपलब्ध है। कार का बेस वेरिएंट एल में केवल 1.0 लीटर का छोटा इंजन ही लगा है। वहीं टॉप वेरिएंट जेड में केवल 1.2 लीटर इंजन का विकल्प ही मौजूद है। मिड वेरिएंट वी में 1.0 और 1.2 लीटर इंजन का विकल्प दिया जा रहा है।

मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

खूबियां

  • आप ज्यादा झुके बिना कार के अंदर प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।
  • व्हीलबेस बढ़ने के कारण कार का केबिन स्पेस भी पहले से ज्यादा बड़ा हो गया है।
  • वैगन-आर का बूट स्पेस 341 लीटर है। आप इसमें आराम से 3 से 4 मिडियम साइज के ट्रॉली बैग रख सकते हैं। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस बढ़ाया भी जा सकता है।
  • दोनों इंजन के साथ एएमटी का विकल्प रखा गया है। वी और जेड वेरिएंट में एएमटी दिया गया है।
  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। ड्यूल एयरबैग को सभी वेरिएंट में ऑप्शनल रखा गया है। नए हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत है।

खामियां

  • कार के केबिन में इस्तेमाल हुए मैटेरियल की क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है, इस में सुधार किया जा सकता था।
  • कार में सीएनजी और एलपीजी का विकल्प देकर इसकी उपयोगिता को और बढ़ाया जा सकता था।
  • कार के ब्रेकिंग सिस्टम में आवश्यक सुधार किए जाने चाहिए थे।
  • एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग कैमरा और अलॉय व्हील की कमी खलती है। ये फीचर टॉप वेरिएंट में दिए जा सकते थे।
  • एनवीएच लेवल में सुधार किया जा सकता है। इंजन की आवाज केबिन में सुनाई देती है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    पीछे की तरफ 60ः40 अनुपात में बंटी स्प्लिट सीटें दी गई हैं जिन्हें फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है।

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    बूट स्पेस 341 लीटर है जो मुकाबले में मौजूद सभी कारों से ज्यादा है।

  • मारूति वैगन आर की खूबियां और खामियां

    मारूति का नया 7.0 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

space Image

मारूति वैगन आर यूजर रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड1004 यूजर रिव्यू
Write a Review and Win
200 Paytm vouchers & an iPhone 7 every month!
Iphone
  • All (1004)
  • Looks (287)
  • Comfort (335)
  • Mileage (302)
  • Engine (187)
  • Interior (142)
  • Space (275)
  • Price (166)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Excellent car except build quality.

    Pros: 1.) Its tall body design makes my old parents easily get in and out of the car. The doors open nearly 90 degrees out, making it super convenient for ingress and eg...और पढ़ें

    द्वारा abhishek kumar
    On: Nov 27, 2019 | 2858 Views
  • The best car - Wagon R.

    Superb handling and less maintenance. It is really a pocket-friendly.

    द्वारा nikhil devare
    On: Nov 28, 2019 | 49 Views
  • Great handling and economy

    The Wagon R is a great car to be loved, it is very efficient, has great handling, comes in economic range, and is the best for city drive.

    द्वारा daksh
    On: Dec 09, 2019 | 20 Views
  • Great car Wagon R

    Wagon R has been a part of my small family for the last 7 years! City drive and parking space for the vehicle were always comfortable. Family with 4 can comfortably trave...और पढ़ें

    द्वारा rajkumar pitta
    On: Nov 27, 2019 | 146 Views
  • Nice Car With Good Features And Happy To Purchase - Maruti Wagon ...

    I have taken Maruti Wagon R and it is really very good and very happy with it. The service of the staff at Maruti is very good and familiar.

    द्वारा hetal soni
    On: Nov 08, 2019 | 57 Views
  • सभी देखें वैगन-आर रिव्यूज
space Image

मारूति वैगन आर वीडियो

  • Maruti Wagon R 2019 | 7000km Long-Term Review | CarDekho
    7:51
    Maruti Wagon R 2019 | 7000km Long-Term Review | CarDekho
    Oct 09, 2019
  • Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    10:15
    Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    Sep 21, 2019
  • Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review       | CarDekho.com
    11:47
    Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review | CarDekho.com
    Sep 21, 2019
  • New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:46
    New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    May 08, 2019
  • 2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    9:36
    2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    Apr 22, 2019

मारूति वैगन आर कलर

  • silky silver
    सिल्की सिल्वर
  • poolside blue
    poolside ब्लू
  • nutmeg brown
    nutmeg ब्राउन
  • magma grey
    मेग्मा ग्रे
  • autumn orange
    ऑटम ऑरेंज
  • superior white
    सुपीरियर व्हाइट

मारूति वैगन आर फोटो

  • तस्वीरें
  • मारूति वैगन आर front left side image
  • मारूति वैगन आर rear left view image
  • मारूति वैगन आर grille image
  • मारूति वैगन आर front fog lamp image
  • मारूति वैगन आर headlight image
  • CarDekho Gaadi Store
  • मारूति वैगन आर taillight image
  • मारूति वैगन आर side mirror (body) image
space Image

मारूति वैगन आर न्यूज़

मारूति वैगन आर जैसी पुरानी कारें

  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    Rs45,000
    20051,20,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    Rs50,000
    200565,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs50,000
    200590,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    मारूति वैगन आर वीएक्सआई
    Rs57,000
    200460,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    Rs60,000
    200690,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्स
    मारूति वैगन आर एलएक्स
    Rs60,000
    20051,00,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    मारूति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs62,000
    200560,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारूति वैगन आर एलएक्स
    मारूति वैगन आर एलएक्स
    Rs62,000
    200539,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें

मारुति वैगन-आर पर अपना कमेंट लिखें

81 कमेंट्स
1
S
sathish kumar
Nov 10, 2019 8:57:19 AM

1.0 Top speed please

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sandeep kumar singh
    Nov 5, 2019 10:02:54 PM

    क्या आपके मुजफ्फरपुर शोरूम में बैगन आर एल एक्स आई ब्लू कलर मौजूद है।

      जवाब
      Write a Reply
      1
      u
      user
      Sep 24, 2019 6:39:30 PM

      Wagon r big ma puja offer kaya ha

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में मारूति वैगन आर की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 4.47 - 5.96 लाख
        बैंगलोरRs. 4.47 - 5.95 लाख
        चेन्नईRs. 4.47 - 5.96 लाख
        हैदराबादRs. 4.29 - 5.95 लाख
        पुणेRs. 4.47 - 5.96 लाख
        कोलकाताRs. 4.39 - 5.96 लाख
        कोच्चिRs. 4.42 - 6.0 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग मारूति कार्स

        • लोकप्रिय
        • अपकमिंग
        ×
        आपका शहर कौन सा है?