• लॉगिन / रजिस्टर
  • Maruti Wagon R Front Left Side Image
1/1
  • Maruti Wagon R
    + 76फोटो
  • Maruti Wagon R
  • Maruti Wagon R
    + 5कलर
  • Maruti Wagon R

मारुति वैगन-आर

कार बदले
840 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.4.2 - 5.7 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
आकर्षक ऑफर देखें
इस महीने के ऑफर से ना चूकें

मारुति वैगन-आर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)33.54 km/kg
इंजन (तक)1197 cc
बीएचपी81.8
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
बूट स्पेस341 Litres

वैगन-आर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट:  मारुति ने 2019 वैगन-आर के सीएनजी वर्ज़न को लॉन्च कर दिया है। यह एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमशः 4.84 लाख रुपए और 4.89 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर वेरिएंट और कीमत:  2019 वैगन-आर की कीमत 4.19 लाख रुपए से 5.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। यह तीन वेरिएंट एल, वी और जेड में उपलब्ध है। वैगन-आर के तीनों वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर इंजन और ट्रांसमिशन: 2019 वैगन-आर दो इंजन विकल्पों क्रमशः 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल के साथ उपलब्ध है। इसका 1.2-लीटर इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.0-लीटर इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आते हैं। वैगन-आर के 1.0-लीटर इंजन के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी गैस किट का विकल्प भी मिलता है। वैगन-आर का वास्तविक माइलेज जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2019 मारुति वैगन-आर सेफ्टी फीचर्स: 2019 वैगन-आर में ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, वैगन-आर के टॉप वेरिएंट में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, प्रीटेंशनर व लोड लिमिटेड से लैस फ्रंट सीटबेल्ट भी मिलती है। ये अतिरिक्त सेफ्टी फीचर वैगन-आर के एल और वी वेरिएंट में वैकल्पिक तौर पर मिलते हैं।

2019 मारुति वैगन-आर फीचर्स: नई वैगन-आर में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, मैनुअल एसी, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्ट और फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, फ्रंट फॉग लैंप, 60:40 अनुपात में फोल्ड होने वाली रियर सीटें, रियर डिफॉगर, रियर वॉशर और रियर वाइपर जैसे फीचर मिलते हैं।

2019 मारुति वैगन-आर का मुकाबला:  भारतीय बाजार में वैगन-आर का मुकाबला हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से है।

बड़ी बचत!!!
31% ! तक बचाओ! मारुति वैगन-आर में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

मारुति वैगन आर कीमत सूची (वेरिएंट)

एलएक्सआई998 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.4.2 लाख*
एलएक्सआई ऑप्शन 998 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.4.26 लाख*
वीएक्सआई998 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.4.7 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शन 998 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.4.76 लाख*
सीएनजी एलएक्सआई 998 cc, Manual, CNG, 33.54 km/kgRs.4.85 लाख*
सीएनजी एलएक्सआई ऑप्शन 998 cc, Manual, CNG, 33.54 km/kgRs.4.89 लाख*
वीएक्सआई 1.2 1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.4.89 लाख*
वीएक्सआई ऑप्शन 1.2 1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.4.96 लाख*
वीएक्सआई एएमटी 998 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.5.17 लाख*
जेडएक्सआई 1.2 1197 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.5.23 लाख*
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन 998 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 22.5 kmplRs.5.23 लाख*
वीएक्सआई AMT1.2 1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.5.37 लाख*
वीएक्सआई एएमटी ऑप्शन 1.2 1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.5.43 लाख*
जेडएक्सआई एएमटी 1.2 1197 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 21.5 kmplRs.5.7 लाख*
सभी देखें वेरिएंट

मारुति वैगन-आर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारुति वैगन-आर रिव्यू

मारुति वैगन-आर लगभग दो दशक से ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। इन 18-19 सालों में कंपनी इसके तीन जनरेशन मॉडल लॉन्च कर चुकी है। पहली जनरेशन की वैगन-आर एक टॉलबॉय हैचबैक के रूप में ग्राहकों को मिली। सेकेंड जनरेशन वैगन-आर उन्हीं मूल्यों पर ज्यादा मजबूती के साथ बनाई गई। अब तीसरी पीढ़ी की कार हमारे सामने आई है जो उन्हीं मूल्यों को और भी ज्यादा मजबूती के साथ पेश करती दिखाई देती है। कंपनी ने नई वैगन-आर को मार्केट ट्रेंड, ग्राहकों की पसंद और ज्यादा सेफ्टी फीचर देकर तैयार किया है।

 नई वैगन-आर पुरानी वैगन-आर की तरह एक टॉलबॉय हैचबैक कार है। कार की लंबाई और चौड़ाई बढ़ने से इसका केबिन स्पेस भी बढ़ गया है। इंजन में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है, यह पहले से ज्यादा पावरफुल है। कार में थोड़ी बहुत कमियां अब भी मौजूद है। इसकी रियर सीट आज भी वैसी की वैसी है जिसमें अब भी थोड़ी बहुत कमियां रह गई हैं। कुल मिलाकर कहें तो नई वैगन-आर अपने मुकाबले की कारों को चुनौती दे सकती है। कंपनी ने इसकी कीमत में कोई ज्यादा इजाफा नहीं किया है, ऐसे में ये कार एक बेहतरीन पैकेज साबित हो सकती है।

Exterior

तीसरी जनरेशन वैगन-आर को सुजुकी ने हार्टटेक प्लेटफार्म के नए वर्जन पर बनाया है। नए प्लेटफार्म पर तैयार की गई नई वैगन-आर अब पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है। कार का साइज़ अब पहले से ज्यादा स्पष्ट दिखाई भी देता है।

 मारुति ने वैगन-आर की डिज़ाइन से कोई ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। ये कार अब भी वैसी की वैसी टॉलबॉय हैचबैक कार ही है। कार के अंदर और बाहर जाना काफी आसान है और हैडरूम भी अच्छा खासा मिलता है। 2019 वैगन-आर की बड़ी विंडो से बाहर की ताज़ी हवा अच्छी मात्रा में केबिन के अंदर तक आती है।

 नई वेगन आर का बेसिक स्ट्रकचर तो पहले जैसा ही है मगर आप इसमें कुछ छोटे मोटे बदलाव जरूर पाएंगे। उदाहरण के तौर पर कंपनी ने कार के हैडलैंप को कुछ अलग हटकर बनाया है। मुकाबले में मौजूदा कारों की ही तरह कंपनी ने इसके हैडलैंप में मल्टी रिफ्लेक्टर यूनिट लगाई है। हालांकि इस सेगमेंट की ही कार टाटा टियागो में मल्टीरिफ्लेक्टर की जगह प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा रहे हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि नई वैगन-आर के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ड्यूल बैरल प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए जा सकते थे। हालांकि कि ये हैडलैंप पहले दूसरी जनरेशन वैगन-आर के वीएक्सआई/स्टिनग्रे वेरिएंट में आया करता था। इसके साथ ही मारुति ने अपने ब्लू टिन्टेड पार्किंग लैंप को भी बदल दिया है।

टाटा टियागो की तुलना में नई वैगन-आर ज्यादा फंक्शनल कार है। मगर टियागो का डिज़ाइन वैगन-आर से ज्यादा अच्छा है। मारुति ने लेटेस्ट ट्रैंड के हिसाब से कार के सी पिलर पर ब्लैक कलर की प्लास्टिक से बनी अप्लीक लगाई है। इससे कार की छत को नया आकार मिलता है। नई वैगन-आर में मिलने वाले कलर भी काफी खास है। ये आपको ऑरेंज,मैग्मा ग्रे,सिल्की सिल्वर, सुपीरियर व्हाइट, ब्राउन और ब्लू कलर में मिल रही है।

कार के टायरों की बात करें तो अब कंपनी इसमें अलॉय व्हील नहीं दे रही है। अलॉय व्हील की जगह अब व्हील कवर दिए जा रहे हैं। आप चाहें तो 4900 रुपए खर्च कर टायरों में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील लगवा सकते हैं।

पीछे से देखने पर वैगन-आर पहले से कई ज्यादा चौड़ी दिखाई देती है। इसके शानदार रियर डिजाइन का पूरा श्रेय जाता है इसके वॉल्वो कार से प्रभावित टेललैंप को।

जहां वैगन-आर के पहले वाले मॉडल के रियर बंपर पर फॉगलैंप आया करते थे वो अब देखने को नहीं मिलते है। वेरिएंट या इंजन की बैजिंग भी अब हटा दी गई है और यहां केवल आपको सुजुकी का लोगो ही दिखाई देगा।

Interior

इस टॉलबॉय हैचबैक कार में सभी तरह के लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है। उदाहरण के तौर पर बुजुर्ग पैसेंजर आसानी से कार के अंदर जाकर बैठ सकते हैं। कार के दरवाजे भी 90 डिग्री तक खुलते हैं जिससे अंदर आने और बाहर निकलने में कोई परेशानी नहीं होती।

नई वैगन-आर के डैशबोर्ड को पूरी तरह रीडिजाइन किया गया है। ये आपको अब ड्यूल टोन ब्लैक और बैज ले—आउट में नज़र आएगा। प्रीमियम हैचबैक कारों की तरह नई वैगन-आर के स्टेयरिंग व्हील को लैदर से कवर नहीं किया गया है। भारत में पहली बार नई वैगन-आर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। कार के एसी वैंट्स को वर्टिकली पोजिशन किया गया है जो मैनुअल कंट्रोल किए जाते हैं।

सीटों की अपहोल्स्ट्री को ग्रे बैज रंग की शेड दी गई है जिन्हें हाइलाइट करने के लिए ब्राउन कलर का इस्तेमाल किया गया है। कार में मिलने वाला हैडरूम पर्याप्त है। लंबे कद के व्यक्ति को भी अपना सिर उंचा रखने के लिए आराम से जगह मिलती है। कार की फ्रंट सीट पर साइड बोल्स्टर्स भी दिए गए हैं जिससे ड्राइवर और पैसेंजर को बढ़िया आराम मिलता है। को—ड्राइवर सीट के ठीक नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया गया है। ये स्टोरेज कंपार्टमेंट पिछली जनरेशन वैगन-आर में भी आता था।

कार की रियर सीटों की बात करें तो एक औसत कद काठी के व्यक्ति के लिए इसमें अंडरथाई सपोर्ट नहीं है। हालांकि इस सेगमेंट में आने वाली कारों की तुलना में नई वैगन-आर का लेगरूम काफी अच्छा है। कार की चौड़ाई बढ़ जाने से रियर सीट पर बैठने वाले पैसेंजर को इसमें ज्यादा आराम मिलता है।

नई वैगन-आर में 341 लीटर का शानदार बूट स्पेस मिलता है। ये बूटस्पेस मुकाबले में मौजूद इस सेगमेंट और दूसरे अन्य सेगमेंट कारों से भी ज्यादा है। कुछ कारों से इसकी तुलना की जाए तो ये विटारा बे्रजा (328-लीटर) और बलेनो (339-लीटर) से ज्यादा है।

नई वैगन-आर के इंटीरियर में कुछ छोटी मोटी कमियां रह गई हैं। सबसे पहली कमी तो ये है कि सीटों पर लगे हैडरेस्ट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर सकते हैं।लंबी यात्राओं के दौरान पैंसेंजर हैडरेस्ट को अपने हिसाब से एडजस्ट नहीं कर पाने के कारण परेशानी महसूस करेंगे।

कार के स्टेयरिंग व्हील को ड्राइवर अपनी लंबाई के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है। मगर ये फीचर बनाते बनाते कंपनी ड्राइवर सीट पर हाइट एडजस्टमेंट का फीचर देना ही भूल गई। कम से कम कंपनी को कार के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई में ये फीचर देना चाहिए था। ऐसी ही भूल हुंडई भी अपनी नई सेंट्रो में कर चुकि है मगर टाटा ने टियागो में ये दोनों फीचर रखे हैं। कार की रियर विंडो पर दिए गए हैंडरेस्ट काफी छोटे हैं ऐसे में पैसेेंजर को पावर विंडो बटन कंट्रोल करने में थोड़ी परेशानी होती है।  

कुल मिलाकर इन छोटी मोटी कमियों के बावजूद भी कार के केबिन की फिटिंग और फिनिशिंग दूसरी जनरेशन वैगन-आर के मुकाबले काफी अच्छी है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में 7 इंच टचस्क्र्ीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हारमन कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को कंपनी ने स्मार्टप्ले स्टूडियो नाम भी दिया है। कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले से कनेक्ट होता है। इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन में एक एप के जरिए आहा रेडियो,मैप माय इंडिया नेविगेशन जैसे कई फंक्शन को चला सकते हैं।

Performance

पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली तीसरी जनरेशन मारुति वैगन-आर ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स विकल्प के साथ आ रही है। नई वैगन-आर में आपको दो इंजन विकल्प भी मिलते हैं। पिछली जनरेशन वैगन-आर में आने वाले 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन के साथ ही अब ये कार आपको ज्यादा दमदार 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन में भी मिल रही है। ये नया 1.2 लीटर इंजन स्विफ्ट और बलेनो जैसी पावरफुल हैचबैक कारों में भी लगाया गया है।

नई वैगन-आर का 1.2 लीटर इंजन स्वभाविक रूप से 1.0 लीटर इंजन से ज्यादा पावरफुल है।  इससे आपको टॉर्क में 23एनएम का अतिरिक्त बूस्ट मिलता है। वहीं पावर आउटपुट भी 15 पीएस तक बढ़ी है। इंजन का कर्ब वेट 50 किलो घटने से अब कार में उर्जा का ज्यादा संचार हो रहा है। कार के नए इंजन में इतनी क्षमता है कि आप तीसरे गियर पर ही 15 से 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर चलते हुए स्पीड बढ़ा सकते हैं। एक चीज जो आपको पसंद नहीं आएगी वो कार के केबिन तक आने वाली इंजन की आवाज़। दरअसल ये आवाज कार में इंसुलेशन की समस्या के कारण केबिन के अंदर तक आती है।

राइड और हैंडलिंग

नए चेसिस,चौड़े चौड़े टायर और सस्पेंशन सिस्टम के कारण नई वैगन-आर की राइड क्वालिटी पहले के मुकाबले बेहतर हुई है। रास्तों में आने वाली छोटी मोटी रुकावटें भी इस टॉलबॉय हैचबैक को परेशान नहीं करती है। कार के इंजन में 4 पॉट होने से वाइब्रेशन भी काफी कम हुई है।

शुरूआत में कार का इंजन आपको काफी भारी लगेगा। मगर सिटी में आप जैसे ही कार की स्पीड को बढ़ाते हैं तो इसका वजन कम लगने लगता है। कुल मिलाकर कहें तो कार के स्टेयरिंग को थोड़ा हल्का रखा जा सकता था।

सिटी ड्राइविंग के हिसाब से नई वैगन-आर का टर्निंग रेडियस तारीफ के काबिल है। सिटी में कार ड्राइव करते वक्त आप इसे आसानी से यहां वहां मोड़ सकते हैं और छोटे पार्किंग स्पेस में भी कार आसानी से पार्क की जा सकती है।

Safety

तीसरी जनरेशन वैगन-आर में ड्राइवर एयरबैग,ऑटोलॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस एवं इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी और रियर पार्किंग सैंसर स्टैडंर्ड दिए जाते हैं। कार के टॉप वेरिएंट जेड में अलग से को—ड्राइवर एयरबैग भी दिया जाता है। इसमें फ्रंट सीट बेल्ट्स के साथ प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर भी मिलता है। ये दो सेफ्टी फीचर कार के एल और वी वेरिएंट में विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

Variants

तीसरी जनरेशन वैगन-आर एल,वी और जैड वेरिएंट में उपलब्ध है। कार का बेस वेरिएंट एल में केवल 1.0 लीटर का छोटा इंजन ही लगा है। वहीं टॉप वेरिएंट जेड में केवल 1.2 लीटर इंजन का विकल्प ही मौजूद है। मिड वेरिएंट वी में 1.0 और 1.2 लीटर इंजन का विकल्प दिया जा रहा है।

मारुति वैगन-आर की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। ड्यूल एयरबैग को सभी वेरिएंट में ऑप्शनल रखा गया है। नए हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत है।
  • दोनों इंजन के साथ एएमटी का विकल्प रखा गया है। वी और जेड वेरिएंट में एएमटी दिया गया है।
  • वैगन-आर का बूट स्पेस 341 लीटर है। आप इसमें आराम से 3 से 4 मिडियम साइज के ट्रॉली बैग रख सकते हैं। पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस बढ़ाया भी जा सकता है।
  • आप ज्यादा झुके बिना कार के अंदर प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।
  • व्हीलबेस बढ़ने के कारण कार का केबिन स्पेस भी पहले से ज्यादा बड़ा हो गया है।

Things We Don't Like

  • एनवीएच लेवल में सुधार किया जा सकता है। इंजन की आवाज केबिन में सुनाई देती है।
  • एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग कैमरा और अलॉय व्हील की कमी खलती है। ये फीचर टॉप वेरिएंट में दिए जा सकते थे।
  • कार में सीएनजी और एलपीजी का विकल्प देकर इसकी उपयोगिता को और बढ़ाया जा सकता था।
  • कार के ब्रेकिंग सिस्टम में आवश्यक सुधार किए जाने चाहिए थे।
  • कार के केबिन में इस्तेमाल हुए मैटेरियल की क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है, इस में सुधार किया जा सकता था।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Maruti Wagon R

    मारूति का नया 7.0 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

  • Pros & Cons of Maruti Wagon R

    बूट स्पेस 341 लीटर है जो मुकाबले में मौजूद सभी कारों से ज्यादा है।

  • Pros & Cons of Maruti Wagon R

    पीछे की तरफ 60ः40 अनुपात में बंटी स्प्लिट सीटें दी गई हैं जिन्हें फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है।

मारुति वैगन-आर यूजर रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड840 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 7 & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • All (840)
  • Looks (252)
  • Comfort (275)
  • Mileage (257)
  • Engine (166)
  • Interior (122)
  • Space (239)
  • Price (138)
  • More ...
  • नई
  • MOST HELPFUL
  • VERIFIED
  • Front suspension issue in New Wagon R

    I have bought Wagon R 1.2 VXI on 1st March. Now the front shocks are giving noise. The service center executive informed that both the front Shocks are faulty and need to...और पढ़ें

    A
    Anonymous
    On: May 23, 2019 | 209 Views
  • WagonR 2011

    A tall car with a 1.0L engine. With an average boot space, Good mileage and it is better to the family purpose.

    M
    Mohammed Ershad
    On: May 22, 2019 | 15 Views
  • Basic need

    It's good but its pickup is not satisfactory. In the CNG model, there is so necessary 4 airbags and all power window. And back gear camera is must be include 4 all model....और पढ़ें

    D
    Debarshi Datta biswas
    On: May 21, 2019 | 109 Views
  • Amazing Car

    It is a nice, and excellent choice for a family. It is small but it has so many excellent features in Maruti wagon R. Our car is better than other cars like Benz,Audi, Ja...और पढ़ें

    S
    Sunil kumar
    On: May 21, 2019 | 96 Views
  • A car for middile class Family.

    Awesome middle class car with all amenities and feature.Good look and design with more space. Really its a tall boy car.

    K
    Kool Samir
    On: May 21, 2019 | 15 Views
  • for CNG LXI

    An Excellent Car

    This is an excellent car. It gives a great driving experience. The automatic gear system is very impressive. It looks like a SUV car. It is a spacious car with comfort an...और पढ़ें

    S
    Someswar
    On: May 20, 2019 | 126 Views
  • A Good Car With Impressive Looks

    This is the best car in this segment. The looks are similar to any other SUV car. It is a budget-friendly car. 

    N
    Naseem Ahmed
    On: May 19, 2019 | 22 Views
  • Good vehicle

    Maruti Wagon R has good mileage, average interior, reasonable price, and good looking.

    k
    kiran M
    On: May 18, 2019 | 34 Views
  • सभी देखें वैगन-आर रिव्यूज

मारुति वैगन-आर वीडियो

  • New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:46
    New Maruti WagonR 2019 Variants: Which One To Buy: LXi, VXi, ZXi? | CarDekho.com #VariantsExplained
    May 08, 2019
  • Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    10:15
    Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    Apr 22, 2019
  • Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review       | CarDekho.com
    11:47
    Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review | CarDekho.com
    Apr 22, 2019
  • 2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    9:36
    2019 Maruti Suzuki Wagon R : The car you start your day in : PowerDrift
    Apr 22, 2019
  • Maruti Wagon R 2019 - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    6:44
    Maruti Wagon R 2019 - Pros, Cons and Should You Buy One? Cardekho.com
    Apr 22, 2019

मारुति वैगन-आर कलर

  • Silky silver
    सिल्की सिल्वर
  • POOLSIDE BLUE
    POOLSIDE ब्लू
  • NUTMEG BROWN
    NUTMEG ब्राउन
  • Magma Grey
    मेग्मा ग्रे
  • Autumn Orange
    ऑटम ऑरेंज
  • Superior white
    सुपीरियर वाइट

मारुति वैगन-आर फोटो

  • Maruti Wagon R Front Left Side Image
  • Maruti Wagon R Rear Left View Image
  • Maruti Wagon R Grille Image
  • Maruti Wagon R Front Fog Lamp Image
  • Maruti Wagon R Headlight Image
  • Maruti Wagon R Taillight Image
  • Maruti Wagon R Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Wagon R Side View (Right)  Image

मारुति वैगन-आर न्यूज़

मारुति वैगन-आर रोड टेस्ट

  • Maruti WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago - Comparison Review

    The small-hatchback space is more complex than ever. Where earlier it was meant to be an ideal workhorse for the family, it now has to deal with an updated list of demands for convenience features and premium quality. All this while remaining true to its do-it-all nature. Can any of these cars accom

    By NabeelApr 24, 2019
  • New Maruti Wagon R 2019 Review: First Drive

    Can a stronger platform, an all-new design, a more powerful engine and an extended feature list make the third-gen WagonR a better car than its rivals? Let’s find out

    By RaunakJan 31, 2019

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

QnA image

Maruti Wagon R 2019 कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

सभी देखें प्रशन

पुरानी कार Similar Maruti Wagon R

  • मारुति वैगन आर एलएक्सआई BSII
    मारुति वैगन आर एलएक्सआई BSII
    Rs38,800
    200472,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्स
    मारुति वैगन आर एलएक्स
    Rs45,000
    200423,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्स
    मारुति वैगन आर एलएक्स
    Rs50,000
    200550,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्सआई
    मारुति वैगन आर एलएक्सआई
    Rs58,000
    20061,00,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्स
    मारुति वैगन आर एलएक्स
    Rs59,000
    20041,20,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्सआई DUO बीएस 3
    मारुति वैगन आर एलएक्सआई DUO बीएस 3
    Rs60,000
    200785,000 Kmएलपीजी
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    मारुति वैगन आर एलएक्सआई बीएस 3
    Rs62,000
    200664,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें
  • मारुति वैगन आर एलएक्सआई Minor
    मारुति वैगन आर एलएक्सआई Minor
    Rs65,000
    20061,00,000 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें

भारत में मारुति वैगन-आर कीमत

सिटीऑन-रोड कीमत
मुंबईRs. 5.04 - 6.81 लाख
बैंगलोरRs. 5.14 - 7.03 लाख
चेन्नईRs. 4.94 - 6.7 लाख
हैदराबादRs. 5.21 - 7.07 लाख
पुणेRs. 5.0 - 6.77 लाख
कोलकाताRs. 4.75 - 6.44 लाख
कोच्चिRs. 4.84 - 6.67 लाख
अपना शहर चुनें

ट्रेंडिंग मारुति कारें

  • लोकप्रिय
  • जल्द आने वाली

अपनी टिप्पणी मारुति वैगन-आर पर लिखें

89 comments
1
A
Amanam
Jan 29, 2019 10:48:01 AM

asdf

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    Arvind
    Jan 24, 2019 12:16:18 PM

    Adjustable headrests, rear AC vent and a bit more thigh support in the rear bench could have shown the real worth of Wagon R. I have been using Wagon R LXI 1.1 since Dec.2003 and still maintaining it.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      C
      CarDekho
      Nov 11, 2018 7:44:59 AM

      Thank you for showing confidence in our services & making us a part of you car buying journey.

        जवाब
        Write a Reply
        ×
        आपका शहर कौन सा है?