मारुति वैगनआर, इग्निस और एस-क्रॉस भी अब सब्सक्रिप्शन बेसिस पर ले सकते हैं ग्राहक, देंगे होंगे इतने रुपये

प्रकाशित: जनवरी 06, 2021 07:29 pm । सोनूमारुति वैगन आर 2013-2022

  • 3.4K Views
  • Write a कमेंट
  • वैगन आर एलएक्सआई और इग्निस सिग्मा वेरिएंट की 48 महीनों के लिए सब्सक्रिप्शन प्राइस क्रमशः 12,722 रुपये और 13,772 रुपये है।
  • वैगनआर और इग्निस के केवल मैनुअल वेरिएंट सब्सक्रिप्शन बेसिस पर मिलेंगे।
  • ग्राहक व्हाइट नंबर प्लेट के साथ इन कारों को 24 से 48 महीने तक के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं। 
  • ब्लैक नंबर के साथ इन कारों को 12 महीने से 48 महीने तक के लिए सब्सक्रिप्शन बेसिस पर लिया जा सकता है।

Maruti Suzuki S-Cross

मारुति ने जुलाई 2020 में अपनी कारों को सब्सक्रिप्शन बेसिस पर देना शुरू किया था। अब सब्सक्रिप्शन पर मिलने वाली कारों की लिस्ट में कंपनी ने वैगनआर, इग्निस और एस-क्रॉस को भी शामिल कर दिया है। कंपनी के अनुसार इच्छुक ग्राहक वैगनआर और इग्निस को 48 महीनों की अवधि के लिए क्रमशः 12,722 रुपये और 13,772 रुपये के मंथली सब्सक्रिप्शन पर ले सकते हैं। एस-क्रॉस की मंथली रेट का कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है।

Maruti Suzuki Wagon R

इससे पहले ग्राहक मारुति की स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, बलेनो, सियाज और एक्सएल6 कार को ही मंथली सब्सक्रिप्शन पर ले सकते थे। मारुति विटारा ब्रेजा और अर्टिगा के केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट ही मंथली रेंट पर लिए जा सकते हैं, वहीं नेक्सा डीलरशिप के सभी मॉडल के मैनुअल, ऑटोमैटिक और सीवीटी वेरिएंट कंपनी सब्सक्रिप्शन बेसिस पर दे रही है। मारुति अर्टिगा और इग्निस के बेस मॉडल ही सब्सक्रिप्शन पर मिल रहे हैं जो केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। ऐसे में ग्राहक इन कारों के ऑटोमैटिक वेरिएंट को मंथली सब्सक्रिप्शन नहीं ले सकते हैं। वहीं एस-क्रॉस का कौनसा वेरिएंट मासिक रेंट पर मिलेगा इसकी कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें : जनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें,आप भी डालिए एक नजर

मारुति ने अपनी कारों को सब्सक्रिप्शन बेसिस पर देने के लिए ओरिक्स इंडिया से करार किया है। कंपनी ने सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की शुरूआत गुरुग्राम और बेंगलुरु से की थी जो आज दिल्ली एनसीआर, पुणे, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर तक पहुंच गई है। कंपनी की योजना जल्द ही इस सर्विस को देश के और भी शहरों में शुरू करने की है। कंपनी के अनुसार व्हाइट नंबर के साथ इन कारों को 24 महीने से 48 महीनों तक के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन पर लिया जा सकता है। वहीं ब्लैक नंबर प्लेट के साथ ये कारें 12 से 48 तक के लिए ली जा सकेंगी।

Maruti Suzuki Vitara Brezza

व्हाइट नंबर प्लेट वाली कार के मंथली चार्ज में व्हीकल यूजेज, रोड टैक्स, व्हीकल रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस और एक साल में 15,000 किलोमीटर तक की यूजेज कॉस्ट शामिल है। इसमें पार्ट रिप्लेसमेंट, लैदर कॉस्ट और कार सर्विस का चार्ज भी शामिल रहेगा। इसी के साथ एक्सिडेंट रिपेयर और एक साल में दो रोडसाइड असिस्टेंस सेवा भी शामिल रहेगी।

ब्लैक नंबर प्लेट वाली गाड़ी के साथ ऊपर बताए गए सभी सुविधाओं के साथ एक साल में दो कार पिक-अप और ड्रॉप सर्विस भी मिलेगी।

सब्सक्रिप्शन पीरियड खत्म होने के बाद ग्राहक चाहे तो गाड़ी को वापस कंपनी को लौटा सकता है या फिर उस समय की मार्केट प्राइस के हिसाब से उसे खरीद भी सकता है। यहां देखे मारुति कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की पूरी जानकारी।

यह भी देखें: मारुति वैगनआर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति वैगन आर 2013-2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience