• लॉगिन / रजिस्टर
  • मारूति विटारा ब्रेज़ा front left side image
1/1
  • Maruti Vitara Brezza
    + 41फोटो
  • Maruti Vitara Brezza
  • Maruti Vitara Brezza
    + 7कलर
  • Maruti Vitara Brezza

मारूति विटारा ब्रेज़ामारूति विटारा ब्रेज़ा एक 5 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत Rs. 7.34 - 11.4 Lakh* है। यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1462 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल and ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। विटारा ब्रेज़ा के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1125-1140kg का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 328 liters का बूटस्पेस शामिल है। विटारा ब्रेज़ा में 8 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां मारूति विटारा ब्रेज़ा के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 240 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
186 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.7.34 - 11.4 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जून ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

मारूति विटारा ब्रेज़ा के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.76 किमी/लीटर
इंजन (तक)1462 सीसी
बीएचपी103.2
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.3,658/yr

विटारा ब्रेज़ा पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : मारुति सुजुकी अपनी विटारा ब्रेज़ा एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट को माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस करने की योजना बना चुकी है। हाल ही में कंपनी ने दिल्ली आरटीओ में इसका रजिस्ट्रेशन कराया है। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां पढ़ें

मारुति विटारा ब्रेजा वेरिएंट और प्राइस: यह चार वेरिएंट: एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में उपलब्ध है। इनकी कीमत 7.34 लाख रुपये से शुरू होती है जो 11.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। 

मारुति विटारा ब्रेज़ा इंजन और गियरबॉक्स: फेसलिफ्ट अपडेट के साथ मारुति ने ब्रेज़ा के डीजल इंजन को बंद करते हुए इसमें सियाज़ और अर्टिगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश कर दी है जो 105 पीएस की पावर 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले वेरिएंट में इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी मिलेगा जो बेहतर माइलेज देने में मदद करता है। 

मारुति विटारा ब्रेज़ा फीचर्स: 2020 विटारा ब्रेज़ा में पहले की तुलना में नए एलईडी ड्यूल प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ड्यूल फंक्शनिंग डे-टाइम रनिंग लैम्प्स, एलईडी फॉग लैंप्स, एलईडी टेललैम्प्स, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज कंट्रोल, हिल असिस्ट, क्लाउड कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच का नया स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ) जैसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं। साथ ही इसमें पहले की तरह ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, रियर वाइपर और वॉशर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, रिवर्स कैमरा, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम आदि फीचर्स भी मिलना जारी रहेंगे। 

इनसे होगा मुकाबला : भारतीय बाजार में मारुति की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, अपकमिंग रेनो एचबीसी और किया सॉनेट से है। 

space Image

मारूति विटारा ब्रेज़ा कीमत सूची (वेरिएंट)

एलएक्सआई1462 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.03 किमी/लीटरRs.7.34 लाख*
वीएक्सआई1462 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.03 किमी/लीटरRs.8.35 लाख*
जेडएक्सआई1462 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.03 किमी/लीटरRs.9.1 लाख*
वीएक्सआई एटी1462 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.76 किमी/लीटरRs.9.75 लाख*
जेडएक्सआई प्लस1462 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.03 किमी/लीटरRs.9.75 लाख*
जेडएक्सआई प्लस dual tone1462 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.03 किमी/लीटरRs.9.98 लाख*
जेडएक्सआई एटी1462 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.76 किमी/लीटरRs.10.5 लाख*
जेडएक्सआई प्लस एटी1462 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.76 किमी/लीटरRs.11.15 लाख*
जेडएक्सआई प्लस एटी dual tone1462 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.76 किमी/लीटरRs.11.4 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

मारूति विटारा ब्रेज़ा की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

मारूति विटारा ब्रेज़ा रिव्यू

मारुति विटारा ब्रेज़ा अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। हालांकि, अभी तक यह कार केवल डीज़ल इंजन में ही उपलब्ध थी लेकिन अब कंपनी ने इसे फेसलिफ्ट अपडेट देते हुए डिज़ाइन में थोड़ा बदलाव कर इसमें बीएस6 पेट्रोल इंजन दे दिया है। तो पहले से और कितनी खास हुई विटारा ब्रेज़ा ये जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू के ज़रिए:-

एक्सटीरियर

साइज़

 
  विटारा ब्रेज़ा वेन्यू ईकोस्पोर्ट नेक्सन एक्सयूवी300
लंबाई 3995 मिलीमीटर 3995 मिलीमीटर 3998 मिलीमीटर 3993 मिलीमीटर 3995 मिलीमीटर
चौड़ाई 1790 मिलीमीटर 1770 मिलीमीटर 1765 मिलीमीटर 1811 मिलीमीटर 1821 मिलीमीटर
ऊंचाई 1640 मिलीमीटर 1590 मिलीमीटर 1647 मिलीमीटर 1606 मिलीमीटर 1627 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2500 मिलीमीटर 2500 मिलीमीटर 2519 मिलीमीटर 2498 मिलीमीटर 2600 मिलीमीटर

नई मारुति विटारा ब्रेज़ा के बाहरी डिज़ाइन को गौर से देखने के बाद ही मालूम चल पाएगा कि कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं। ऐसे में यहां से यह लगभग अपने पिछले मॉडल जैसी ही लगती है।

नई मारुति विटारा ब्रेज़ा में टर्न इंडिकेटर का भी काम करने वाले एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ ड्यूल बैरल फुल एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। यह फीचर इस कार के वी वेरिएंट्स से मिलना शुरू होता है। इसमें मारुति एक्सएल6 की तरह व्हाइट फॉगलैंप का फीचर भी दिया गया है। जैसा कि मारुति से उम्मीद थी नई विटारा ब्रेज़ा में एक्स्ट्रा शाइन वाली क्रोम ग्रिल दी गई है। इसके अलावा कंपनी ने इसके फ्रंट एवं रियर बंपर और ​फॉक्स स्किड प्लेट में हल्के से ही बदलाव किए हैं। 

साइड प्रोफाइल की बात करें तो न्यू मारुति विटारा ब्रेज़ा में नए डिज़ाइन के 16 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अपडेटेड एलईडी टेललैंप को छोड़ दें ​तो नई विटारा ब्रेज़ा को पीछे से देखकर ये बताना मुश्किल हो जाता है कि ये नया मॉडल है या पुराना! हालांकि, इतना जरूर है कि यदि आप इसका ऑटोमैटिक ​वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको बूट लिड पर हाइब्रिड लिखी हुई बैजिंग जरूर मिलेगी जिसे देखने के बाद पता चल जाएगा कि यह विटारा ब्रेज़ा का 2020 मॉडल है। 

इंटीरियर

फैब्रिक अपहोल्स्ट्री को छोड़कर विटारा ब्रेज़ा के केबिन में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। यानी इसका केबिन स्पेस, मैटिरियल क्वालिटी और डिज़ाइन नहीं बदला है। 

विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले में मौजूद हुंडई वेन्यू जैसी कारों में डैशबोर्ड पर फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन का फीचर दिया गया है जिसके आगे ब्रेज़ा 2020 का डैशबोर्ड थोड़ा फीका ही नज़र आता है। नई ब्रेज़ा में ट्विन ग्लवबॉक्स, बड़े डोर बिन और कपहोल्डर्स के बीच में काफी अच्छा स्पेस दिया गया है जो उपयोगी भी है। 

टाटा ने नेक्सन फेसलिफ्ट की मैटिरियल क्वालिटी में काफी सुधार किया था, मगर विटारा ब्रेज़ा में ऐसा कुछ नज़र नहीं आया है। इसके केबिन में काफी जगह हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है और मारुति की कुछ सस्ती कारों के पार्ट्स भी इस्तेमाल किए गए हैं। हालांकि, इसकी सीटों की क्वालिटी काफी अच्छी है। 

पहले की तरह विटारा ब्रेज़ा में आगे की तरफ हाई पोजिशन सीट दी गई है जिनपर कुशनिंग भी काफी अच्छी है। इसमें हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ टिल्ड एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। 

विटारा ब्रेज़ा की बैक सीट्स भी पहले की तरह कंफर्टेबल हैं। इनमें पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स को अच्छा खासा नी-रूम और हैडरूम मिलता है। विटारा ब्रेज़ा की चौड़ाई इतनी अच्छी है कि इसकी रियर सीट पर तीन लोग आराम से बैठ सकते हैं। 

विटारा ब्रेज़ा में 328 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जो कि ईकोस्पोर्ट, वेन्यू और यहां तक कि टाटा नेक्सन के बूट स्पेस से भी कम है। इसमें ज्यादा बूट स्पेस के लिए कंपनी ने केवल टॉप लाइन वेरिएंट जेड और जेड प्लस में 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट का फीचर दिया है। 

टेक्नोलॉजी और फीचर्स

मारुति सुज़ुकी ने विटारा ब्रेज़ा के इस अपडेटेड मॉडल में केवल दो नए फीचर्स जोड़े हैं जिनमें ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और रिट्रैक्टिंग ओआरवीएम शामिल हैं। ऑटो रिट्रैक्टिंग ओआरवीएम फीचर की खासियत यह है कि कार को लॉक करते ही इसके आउटसाइड रियरव्यू मिरर ऑटोमैटिकली बंद हो जाते है, मगर कार को अनलॉक करने पर ये ऑटोमैटिकली खुलते नहीं है। कंपनी ने ऊपर बताए गए ये दोनों फीचर केवल टॉप लाइन वेरिएंट जेड+ में ही दिए हैं। 

नई ब्रेज़ा के दो टॉप मॉडल में नई टचस्क्रीन दी गई है मगर इसका साइज़ पहले जैसा ही है। इस नई टचस्क्रीन को सुजुकी की लेटेस्ट स्मार्टप्ले स्टूडियो इंटरफेस का इस्तेमाल करने के काम में लिया जा सकता है। इसमें एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी  ऑप्शन दिए गए हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन के साथ 6 स्पीकर से लैस म्यूज़िक सिस्टम भी दिया गया है। वहीं, इसके बॉटम लाइन वेरिएंट्स में 4 स्पीकरों वाला म्यूज़िक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा नई ब्रेजा में लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप और रेन सेंसिंग वायपर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। 

ब्रेज़ा की प्राइस को देखकर कंपनी द्वारा इसमें सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कने​क्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स को नहीं दिया जाना वाजिब लगता है। 

परफॉरमेंस

न्यू विटारा ब्रेजा में अब 1.3 लीटर डीज़ल की जगह अर्टिगा और सियाज़ वाले 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ने ले ली है। ऐसे में आगे जानते हैं ये इंजन मुकाबले की दूसरी कारों से कितना है दमदार:- 

पेट्रोल
  विटारा ब्रेज़ा हुंडई वेन्यू ईकोस्पोर्ट नेक्सन एक्सयूवी300
इंजन 1.5-लीटर 1.0-लीटर टर्बो 1.2-लीटर 1.5-लीटर 1.2-लीटर 1.2-लीटर
पावर 105पीएस 120पीएस 83पीएस 123पीएस 110पीएस 110पीएस
टॉर्क 138एनएम 172एनएम 114एनएम 150एनएम 170एनएम 200एनएम
ट्रांसमिशन 5-स्पीड एमटी/4-स्पीडएटी 6-स्पीड एमटी/7-स्पीड डीसीटी 5-स्पीड एमटी 5-स्पीड एमटी 6-स्पीडएमटी/6-स्पीड एटी 6-स्पीड एमटी
माइलेज 17.03किमी/ली./18.76किमी/ली. 18.27किमी/ली. / 18.15किमी/ली. 17.52किमी/ली. 15.9किमी/ली. 17.4किमी/ली. 17.0किमी/ली.

नई विटारा ब्रेज़ा में दिया गया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन बिल्कुल भी शोर नहीं मचाता है। भले ही आपने अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम ही बंद क्यों नहीं कर रखा हो, इंजन स्टार्ट करते ही न्यूट्रल रहने पर भी आपको इसके इंजन की आवाज़ सुनाई नहीं देगी। इसका इंजन तो शांत है ही साथ में कार में किसी प्रकार का वाइब्रेशन भी महसूस नहीं होता है। 

ब्रेज़ा का क्लच भी काफी हल्का है। इसमें पहले से दूसरे गियर पर कार कब पहुंच जाती है इसक पता भी नहीं चलता है और आप चाहे तो सिटी में इसी गियर पर कार को आराम से चला सकते हैं। सिंगल डिजिट स्पीड से इसी गियर पर ये कार 50 किलोमीटर/घंटे से ऊपर की रफ्तार आराम से पकड़ लेती है। थर्ड गियर पर भी यह कार कुछ इसी तरह का परफॉर्मेंस देती है। बस आपको 15 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से सेकंड से थर्ड गियर पर आईये उसके बाद ये कार सरपट दौड़ने लगती है।

चाहे ऑफिस जाना हो या फिर बाज़ार, सिटी के ट्रैफिक में ब्रेज़ा काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती है। आपको इससे ज्यादा पावर की भी जरूरत महसूस नहीं होती है। वहीं, यदि आप हाईवे से होते हुए एक रोड ट्रिप पर जाना चाहें तो भी आपको इसका इंजन काफी पसंद आएगा, जहां आप इसे 80 से 120 किलोमीटर/घंटे की स्पीड में आराम से चला सकते हैं। हालांकि, ओवरटेकिंग के दौरान आपको पांचवे से चौथे गियर पर आना पड़ता है। 

नई विटारा ब्रेज़ा का ऑटोमैटिक वर्जन भी कुछ इसी तरह की परफॉर्मेंस देता है। सिटी ड्राइविंग ​के लिहाज़ से यह भी अच्छी परफॉर्मेंस देता है। सिटी में ड्राइव ​करते वक्त इसके गियर कब ऊपर नीचे होते रहते हैं इसका पता ही नहीं चलता है। इस दौरान ये ज्यादातर सेकंड गियर पर ही रहती है जिससे इसके माइलेज पर असर जरूर पड़ता है। इसलिए मारुति ने नई विटारा ब्रेज़ा में माइल्ड हायब्रिड टेक्नोलॉजी भी पेश की है। इससे जाम में फंसे होने पर ये फ्यूल की बचत करता है और स्टॉप लाइट पर इंजन को अपने आप बंद कर देता है। 

जरूरी नहीं कि कार को स्विच ऑफ करने के लिए आपको न्यूट्रल में शिफ्ट करना पड़े, ये गियर में होते हुए अगर स्थिर खड़ी रहे तो भी इंजन अपने आप बंद हो जाता है। इसके बाद जैसे ही आप ब्रेक पर से अपना पांव हटाएंगे तो इंजन अपने आप शुरू हो जाएगा। 

चूंकि यह 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है तो कुछ ​निर्धारित स्पीड पर इसमें गियर आगे-पीछे होते हैं। जैसे कि 60 से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार के दौरान एक्सलरेट करने पर गियर दूसरे ​की बजाए तीसरे पर शिफ्ट होता है। 100 की स्पीड क्रॉस कर लेने के बाद एक्सलरेशन काफी स्लो हो जाता है और इस दौरान ओवरटेकिंग के लिए पहले से तैयारी करनी पड़ती है। ढलान वाले रास्तों पर कार निचले गियर की बजाए ऊपर के गियर में रहती है। ध्यान रहे कि मारुति विटारा ब्रेज़ा में स्पोर्ट्स या मैनुलअ जैसा कोई खास मोड और पैडल शिफ्टर का फीचर मौजूद नहीं है। 

कुल मिलाकर हमें इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट उतना पसंद नहीं आया। विशेषतौर पर हम ये बात मैनुअल वेरिएंट के मुकाबले इसकी 1.40 लाख रुपये ज्यादा कीमत को देखकर कर रहे हैं। 

राइडिंग और हैंडलिंग

2020 विटारा ब्रेज़ा की राइड क्वालिटी काफी कंफर्टेबल है। मॉडल अपडेशन के बाद इसके सस्पेंशन सिस्टम भी खराब सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को बिना किसी शोर के आराम से झेल लेते हैं। वहीं, इसका इंजन भी काफी शांत रहता है। नई विटारा ब्रेज़ा की राइड क्वालिटी में सुधार का श्रेय इसके अपडेटेड सस्पेंशन और नए टायरों को जाता है। 

सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से इसका स्टीयरिंग व्हील हल्का रहता है, वहीं हाईवे पर ये खुद-ब-खुद भारी लगने लगता है और ये काफी चुस्त भी है और कॉर्नर पर कार चलाते वक्त पर आपको ज़रा भी खतरा महसूस नहीं होने देते। 

सुरक्षा

2020 विटारा ब्रेज़ा में ड्यूल एयरबैग, एबीएस एवं ईबीडी और आईएओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट का फीचर स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर और हाईस्पीड अलर्ट भी स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट में हिल होल्ड का फीचर दिया गया है। 

विटारा ब्रेज़ा में साइड और कर्टेन एयरबैग की कमी महसूस होती है। हालांकि, इसके पिछले मॉडल को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 में से 4-स्टार रेटिंग मिली थी। तो ऐसे में उम्मीद है कि इसका नया मॉडल भी उतना ही सुरक्षित साबित होगा। 

वेरिएंट

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा कुल चार वेरिएंट एल, वी, ज़ेड, और ज़ेड प्लस में उपलब्ध है। कंपनी ने मैनुअल गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा है जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन वी वेरिएंट से मिलना शुरू होता है। 

यदि आपके पास ठीक-ठाक बजट है तो आपके लिए विटारा ब्रेज़ा का बेस वेरिएंट एल अच्छा साबित होगा, ​क्योंकि कंपनी ने इसमें काफी सारे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए हैं। वैसे विटारा ब्रेज़ा का कौनसा वेरिएंट आपके लिए बेहतर साबित होगा? ये आप यहां क्लिक करने के बाद जान सकते हैं।

निष्कर्ष

2020 विटारा ब्रेज़ा में आपकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने वाली सभी खासियतें समाई हैं। इसका स्मूद पेट्रोल इंजन, ज्यादा केबिन स्पेस और कंफर्टेबल राइड क्वालिटी इसकी मुख्य खासियतें हैं। अगर पिछले मॉडल में दिए गए डीज़ल इंजन की बात करें तो उसके मुकाबले नए मॉडल में दिए गए पेट्रोल इंजन का रिफाइनमेंट लेवल आपको अच्छा लगेगा। पिछले वाले एएमटी गियरबॉक्स के बजाए अब वाला  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स काफी स्मूद है। ​नई ब्रेज़ा सिटी ड्राइविंग के लिहाज़ से बहुत अच्छी गाड़ी है, मगर हाईवे पर आपको यह पहले के मुकाबले अब ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी। 

इसे एक बेहतर पैकेज बनाने की दिशा में कंपनी को इसे थोड़ा और बेहतर अपडेट दिए जाने की जरूरत महसूस होती है। अपडेट होने के बावजूद इसमें अब भी सनरूफ और साइड एवं कर्टेन एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स की कमी महसूस होती है। इसके अलावा कंपनी को इसके केबिन की मैटिरियल क्वालिटी में भी सुधार करना चाहिए था। 

हालांकि, इन तमाम खामियों के बावजूद नई विटारा ब्रेज़ा की प्राइस आपको वाजिब लगेगी। इसके लोअर मैनुअल वेरिएंट पहले की तरह अब भी वैल्यू फॉर मनी साबित होते हैं।

मारूति विटारा ब्रेज़ा की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्मूद पेट्रोल इंजन
  • कंफर्टेबल राइड क्वालिटी
  • 5 लोगों की फैमिली के लिए स्पेशियस केबिन, बड़ा बूट स्पेस

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • ढलान और हाईवे पर 4-स्पीड ऑटोमैटिक थोड़ा स्लो लगता है
  • सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, साइड और कर्टेन एयरबैग जैसे फीचर्स की कमी
space Image

मारूति विटारा ब्रेज़ा यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड186 यूजर रिव्यू
  • All (186)
  • Looks (53)
  • Comfort (63)
  • Mileage (54)
  • Engine (36)
  • Interior (28)
  • Space (21)
  • Price (24)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Aweome Experience

    I am very much happy with the mileage and comfort. Pick up on road is above average. Spacious and comfortable good leg space and seats are comfortable with enough width. ...और देखें

    द्वारा sraja
    On: May 26, 2020 | 1257 Views
  • Maruti Breeza Is An Awesome Car

    I purchased in 2018 August, till now I have faced no problem with my car... This is the best car in my budget and for my family... This is my second new car.

    द्वारा sai kiran
    On: Apr 24, 2020 | 61 Views
  • Go Own And Ride It

    Smooth and silent car with comfort and acceleration are superb, mileage is the main highlight on-road and off-road.

    द्वारा sachin
    On: May 30, 2020 | 30 Views
  • A Nice Family Car

    A nice family car. But, when it comes to performance. The engine is small and low pickup at low RMP. Good suspension and it good in comfort and spacious. Interior plastic...और देखें

    द्वारा ankur
    On: May 15, 2020 | 879 Views
  • Amazing Car with Great Features

    I bought the Brezza in 2017, the car at this price is quite a good deal as compared to Creta. Mahindra tried to beat the sale of Brezza with KUV100, but Brezza at such co...और देखें

    द्वारा arjun
    On: Apr 27, 2020 | 274 Views
  • सभी विटारा ब्रेज़ा रिव्यूज देखें
space Image

मारूति विटारा ब्रेज़ा वीडियोज़

  • Vitara Brezza 2020 Variants Explained | Which Variant Is Best? () | CarDekho.com
    10:37
    Vitara Brezza 2020 Variants Explained | Which Variant Is Best? () | CarDekho.com
    apr 11, 2020
  • Maruti Vitara Brezza Petrol 2020 Review | Get The Manual! | Zigwheels.com
    8:28
    Maruti Vitara Brezza Petrol 2020 Review | Get The Manual! | Zigwheels.com
    apr 11, 2020
  • Maruti Suzuki Vitara Brezza 2020: Pros, Cons and Should You Buy One? | CarDekho.com
    5:37
    Maruti Suzuki Vitara Brezza 2020: Pros, Cons and Should You Buy One? | CarDekho.com
    apr 11, 2020
  • 2020 Maruti Suzuki Vitara Brezza Review: Wahi, Puraani? | CarDekho.com
    9:46
    2020 Maruti Suzuki Vitara Brezza Review: Wahi, Puraani? | CarDekho.com
    mar 25, 2020

मारूति विटारा ब्रेज़ा कलर

  • टॉर्क ब्लू
    टॉर्क ब्लू
  • ग्रेनाइट ग्रे
    ग्रेनाइट ग्रे
  • ग्रेनाइट ग्रे with ऑटम ऑरेंज roof
    ग्रेनाइट ग्रे with ऑटम ऑरेंज roof
  • sizzling रेड with मिडनाइट ब्लैक roof
    sizzling रेड with मिडनाइट ब्लैक roof
  • ऑटम ऑरेंज
    ऑटम ऑरेंज
  • टॉर्क ब्लू with मिडनाइट ब्लैक roof
    टॉर्क ब्लू with मिडनाइट ब्लैक roof
  • sizzling रेड
    sizzling रेड
  • प्रीमियम सिल्वर
    प्रीमियम सिल्वर

मारूति विटारा ब्रेज़ा फोटो

  • तस्वीरें
  • Maruti Vitara Brezza Front Left Side Image
  • Maruti Vitara Brezza Grille Image
  • Maruti Vitara Brezza Front Fog Lamp Image
  • Maruti Vitara Brezza Headlight Image
  • Maruti Vitara Brezza Wheel Image
  • Maruti Vitara Brezza Boot (Open) Image
  • Maruti Vitara Brezza Exterior Image Image
  • Maruti Vitara Brezza Exterior Image Image
space Image

मारूति विटारा ब्रेज़ा न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

मारूति विटारा ब्रेज़ा पर अपना कमेंट लिखें

77 कमेंट्स
1
S
sushil gera
Mar 7, 2020 5:02:38 PM

What are star rating for safety of vitaran brezza petrol

    जवाब
    Write a Reply
    1
    V
    vikas ahuja
    Feb 29, 2020 12:26:56 PM

    The price difference between Manual and automatic version is 1.50 lakh, which is too much

      जवाब
      Write a Reply
      1
      b
      baby markose
      Feb 25, 2020 12:30:02 AM

      Sir, is it suzuki connect available in zxi+ AT Vitra brezza, if not is it possible to install. Plz

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में मारूति विटारा ब्रेज़ा की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 7.34 - 11.4 लाख
        बैंगलोरRs. 7.34 - 11.4 लाख
        चेन्नईRs. 7.34 - 11.4 लाख
        पुणेRs. 7.34 - 11.4 लाख
        कोलकाताRs. 7.34 - 11.4 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग मारूति कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • all कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?