• लॉगिन / रजिस्टर

जनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें,आप भी डालिए एक नजर

प्रकाशित: जनवरी 04, 2021 06:12 pm । भानु

  • 922 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए 2021 की शुरूआत खास रहने वाली है जहां जनवरी में कई गाड़ियां लॉन्च और शोकेस की जाएंगी। ऐसे में इस महीने लॉन्च और शोकेस की जाने वाली कारों पर आप भी डालिए एक नजर:

नई लॉन्चिंग

नई ऑडी ए4

संभावित कीमत:  40 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज,मर्सिडीज बेंज सी क्लास,जगुआर एक्सई और वोल्वो एस60

भारत में  ऑडी ए4 का लेटेस्ट जनरेशन मॉडल स्पोर्टी लुक्स,नए टर्बो पेट्रोल इंजन और केबिन के अंदर अपडेटेड टेक्नोलॉजी के साथ वापसी करेगा। इसे 5 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा और ये एकबार फिर से भारत में  ऑडी की एंट्री लेवल सेडान बनेगी। इसे 2 लाख रुपये के टोकन अमाउंट के साथ बुक कराया जा सकता है और पहले  ऑर्डर देने वाले ग्राहकों को इसके साथ 4 साल का कॉम्प्रिहेंसिव पैकेज दिया जाएगा। 

टाटा अल्ट्रोज टर्बो 

संभावित कीमत:  8 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: हुंडई आई20 टर्बो, फोक्सवैगन पोलो टीएसआई

New Hyundai i20 vs Tata Altroz Diesel: Real-world Performance Comparison

टाटा अल्ट्रोज में 13 जनवरी से 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का  ऑप्शन मिलने लग जाएगा। इस प्रीमियम हैचबैक में नए इंजन का  ऑप्शन पावरफुल होगा जो 110 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इसी के साथ अलट्रोज में  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का  ऑप्शन भी मिल जाएगा क्योंकि टर्बो पेट्रोल इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच  ऑटोमैटि​क गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है। टाटा अल्ट्रोज के मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले टर्बो वेरिएंट्स की प्राइस 1 लाख रुपये तक ज्यादा रखी जा सकती है। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट 

संभावित कीमत:  29 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: फोर्ड एंडेवर,एमजी ग्लोस्टर

2021 Toyota Fortuner Legender

6 जनवरी 2021 के दिन भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च किया जाएगा। 2021 फॉर्च्यूनर के साथ ही लेक्सस जैसी स्पोर्टी स्टाइलिंग वाला लेजेंडर वेरिएंट भी पेश किया जा सकता है। इस अपकमिंग एसयूवी के रेगुलर वेरिएंट्स छोटे मोटे अपडेट्स के साथ सामने आएंगे। 

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट और हेक्टर प्लस 7-सीटर

संभावित कीमत:  12.99 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला:टाटा हैरियर, जीप कंपास, हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस/ महिंद्रा एक्सयूवी500 (हेक्टर प्लस)

MG Hector Plus 7-Seater To Launch In January 2021

एमजी हेक्टर को भारत में लॉन्च हुए अभी पूरे 2 साल भी नहीं हुए हैं और कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की भी तैयारी कर ली है। हेक्टर फेसलिफ्ट को हेक्टर प्लस के 7 सीटर वर्जन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि हेक्टर प्लस 7 सीटर इसके 6 सीटर वर्जन से ज्यादा अफोर्डेबल हो सकती है। 

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रां लिमो

संभावित कीमत:  50 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, जगुआर एक्सई,  ऑडी ए4

BMW 3 Series Long Wheelbase Coming To India In January 2021

भारत में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज का लेटेस्ट जनरेशन मॉडल 2019 में लॉन्च किया गया था। अब ग्रां लिमोजिन वेरिएंट के नाम से इसका लॉन्च व्हीलबेस वर्जन 21 जनवरी के दिन लॉन्च किया जाएगा। लंबा व्हीलबेस होने के कारण 3 सीरीज जीएल रियर पैसेंजर्स के लिए ज्यादा लेगरूम ​होगा वहीं इसकी फीचर लिस्ट और इंजन  ऑप्शंस मौजूद मॉडल वाले ही हो सकते हैं। 

बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रां कूपे पेट्रोल

संभावित कीमत:  38 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: अपकमिंग मर्सिडीज-बेज ए-क्लास सेडान और  ऑडी ए3

BMW 2 Series Gran Coupe’s Rs 39.30 Lakh Price Tag Makes It The Most Accessible BMW Sedan In India

बीएमडब्ल्यू की ये एंट्री लेवल सेडान कार अब तक केवल डीजल इंजन में ही उपलब्ध थी। हालांकि,कारमेकर जनवरी में 2 सीरीज ग्रां कूपे को पेट्रोल इंजन में भी पेश कर सकती है। साथ ही ये मौजूदा डीजल वेरिएंट्स से ज्यादा अफोर्डेबल भी हो सकती है। 

वोल्वो एस60

संभावित कीमत:  45 लाख रुपये

मुकाबला: बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, मर्सिडीज बेंज सी क्लास, जगुआर एक्सई,  ऑडी ए4

2021 Volvo S60

वोल्वो ने हाल ही में थर्ड जनरेशन एस60 से पर्दा उठाया था जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि हमें इस कार की लॉन्च होने की पुख्ता तारीख के बारे में सही जानकारी नहीं है मगर हम उम्मीद कर रहे थे कि इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग गाड़ी में पेट्रोल इंजन का  ऑप्शन ही दिया जाएगा साथ ही इसमें वोल्वो के जाने माने सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद होंगे। 

शोकेस होने वाली कारें

जीप कंपास फेसलिफ्ट 

संभावित कीमत:  16.5 लाख रुपये से लेकर  29 लाख रुपये

मुकाबला: टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, हुंडई ट्यूसॉन

जीप कंपास को अब तक का सबसे बड़ा अपडेट देकर 2021 में भारत में उतारा जाएगा। इसे चीन में पहले ही पेश किया जा चुका है मगर इसके इंडियन वर्जन में हेडलैंप लाइटिंग एलिमेंट्स और इंटीरियर अलग होंगे। इसके केबिन की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थी जहां नया डैशबोर्ड देखा गया था मगर इसमें फीचर अपडेट्स क्या होंगे इस बात से 7 जनवरी को ही पर्दा उठ पाएगा। 

रेनो काइगर

संभावित कीमत:  5.5 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: निसान मैग्नाइट, किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति विटारा ब्रेजा

2021 में रेनो सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी। 2020 के आखिर में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल की झलक देखने को मिली थी मगर इसके प्रोडक्शन मॉडल से जनवरी में पर्दा उठाया जाएगा और उसके तुरंत बाद ही इसे लॉन्च भी किया जा सकता है। नई काइगर में निसान मैग्नाइट वाले ही पावरट्रेन ऑप्शंस मिलेंगे मगर इसकी स्टाइलिंग कूपे कार जैसी होगी और इंटीरियर थीम भी अलग होगी। 

Renault’s New Kiger Concept SUV Looks Ready To Join The Sub-4m SUV ‘Tribe’

टाटा ग्रेविटास

संभावित कीमत:  15 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500

Tata Gravitas Front Left Side

मिड साइज एसयूवी टाटा हैरियर के 7 सीटर वर्जन को 26 जनवरी के दिन शोकेस किया जाना है। इसमें 5 सीटर हैरियर वाले ही फीचर्स और पावरट्रेन  ऑप्शंस दिए जाएंगे। ग्रेविटास नाम से आने वाली इस कार का एक 6 सीटर वर्जन भी पेश किया जाएगा जिसमें मिडिल रो पर कैप्टन सीटें मिलेंगी। 

2021 महिंद्रा एक्सयूवी500 (सेकंड जनरेशन)

संभावित कीमत:  14 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर

महिंद्रा एक्सयूवी500 के सेकंड जनरेशन मॉडल को 2021 में लॉन्च किया जाना है। इसे लॉन्च किए जाने की तारीख को लेकर तो कोई सटीक जानकारी नहीं है मगर जनरवरी में कंपनी इसका एक टीजर जारी कर सकती है। इसे काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है जिसमें उम्मीद है कि सेमी  ऑटोनॉमस ड्राइविग टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। 

स्कोडा विजन इन के नाम से उठेगा पर्दा

संभावित कीमत:  10 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, निसान किक्स,रेनो डस्टर

7 Kia Seltos Rivals That Debuted At 2020 Auto Expo

स्कोडा अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी विजन इन के प्रोडक्शन मॉडल से मार्च में पर्दा उठाएगी मगर इसके आधिकारिक नाम जनवरी में पर्दा उठ जाएगा। ये इस ब्रांड की एमक्यूबीएओ आईएन प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाने वाली पहली पेशकश होगी जिसमें केवल पेट्रोल इंजन का ही  ऑप्शन मिलेगा। 

इन कारों की बढ़ेगी कीमत 

थार,आई20 और मैग्नाइट

जनवरी 2021 में शुरूआती प्राइस की एक्सपायरी के चलते 2020 के आखिर में लॉन्च हुए सभी मॉडल्स की कीमत में बढ़ोतरी होगी। इन मॉडल्स में महिंद्रा थार,निसान मैग्नाइट और हुंडई आई20 शामिल है। थार के बेस वेरिएंट एएक्स के बंद हो जाने से पहले ही इसकी शुरूआती कीमत बढ़ गई है। वहीं निसान मैग्नाइट की कीमत भी अब इसके मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों के लगभग बराबर सी हो जाएगी जो कि 7 लाख रुपये है।

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?